समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

29 सितम्बर 2020


➡दिल्ली - दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर ट्वीट,  पीड़िता की मौत समाज के लिए शर्म की बात, हम अपनी बेटियों को सुरक्षा नहीं दे पा रहे हैं, दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा हो।

➡दिल्ली- प्रियंका गांधी ने फोन पर बातचीत की, हाथरस गैंगरेप पीड़िता के पिता से बात,  हर संभव मदद का आश्वासन दिया,  जल्द हाथरस परिवार से मिलने जाएंगी प्रियंका।   

➡दिल्ली- कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया- हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर ट्वीट, कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, यूपी में कानून,पुलिस को अंतिम प्रणाम, मानवता,प्रशासन,नैतिकता को प्रणाम, शायद हम बेटियां डिजर्व नहीं करते हैं, पूरा समाज कबीले में बदल रहा है, बेटियों के लिए हमारा देश शायद बना नहीं।      

➡दिल्ली- बाबरी विध्वंस केस पर फैसला कल, कल सीबीआई कोर्ट सुनाएगी फैसला, महंत नृत्यगोपाल दास पेश नहीं होंगे, अस्वस्थता के चलते कोर्ट में नहीं रहेंगे।

➡लखनऊ- पुलिस भर्ती 2018 के अभ्यर्थियों का प्रोटेस्ट, सीएम आवास के पास कर रहे हैं प्रदर्शन, 2018 से 4950 पुलिस भर्ती की प्रक्रिया रुकी, प्रक्रिया के बाद मेडिकल,ट्रेनिंग नहीं कराया, 2023 में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का पत्र, 2 चरणों में पुलिस भर्ती पूरी करने की मांग, अभ्यर्थियों ने एज फैक्टर पर किया सवाल।

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का बयान, हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर बयान- आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी-सिंह, पीड़ित परिवार को मुआवजा राशि दी- सिंह।   

➡लखनऊ- आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता हिरासत में, महानगर थाने में कार्यकर्ता बैठाए गए, हाथरस के दरिंदों का पोस्टर छपाने गए थे, पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। 

➡बागपत- चमरावल शराब कांड में नया खुलासा, एक वकील ने तीन वीडियो वायरल किए, कार में शराब रखते दिख रहे पुलिसकर्मी, मालखाने से कार में शराब रखते दिख रहे,  एक वीडियो में वकील ने बताई आपबीती
चांदीनगर पुलिस पर शराब सप्लाई का आरोप, मौतों के लिए चांदीनगर पुलिस जिम्मेदार-वकील, SP को वीडियो देने चाहा तो हिरासत में लिया, शराब तस्करी, पुलिस से जुड़े 8 वीडियो थे, पुलिस ने मारपीट कर वीडियो डिलीट कराए, वकील के भाई के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ, शराब बेचने का पुलिस ने लगाया मुकदमा।  

➡संभल- तहसील कर्मी की नाबालिग बेटी का अपहरण, हिंदू संगठन का कोतवाली में जमकर हंगामा, किशोरी की बरामदगी को लेकर किया हंगामा, आरोपी पर कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े, किशोरी की बरामदगी का मिला आश्वासन, संभल सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡पीलीभीत-बीसलपुर कोतवाल का नया कारनामा उजागर, CM,DGP का निर्देश नहीं मानते कोतवाल सुनील, पीड़िता ने ट्वीट कर लगाई न्याय की गुहार, पीड़िता, मां ने दी आत्मदाह की चेतावनी, बीसलपुर कोतवाल का भू-माफियाओं को संरक्षण, पीड़िता का मां के साथ वीडियो हुआ वायरल, पीलीभीत की बीसलपुर कोतवाली का मामला।

➡हमीरपुर- हमीरपुर में पुलिस ने बेशर्मी की हदें पार की, महिला को थाने में थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया, कोतवाल श्याम प्रताप पटेल ने थर्ड डिग्री दिया, एसओ ने महिला को जूते से जांघ पर मारा, इंसानियत को शर्मसार करने देने वाली तस्वीरें, महिला से बर्बरता से पेश आया सदर कोतवाल, पूछताछ के नाम पर महिला के साथ बदसलूकी, श्याम प्रताप पटेल पर SP ने कार्रवाई नहीं की, क्या इस तरह महिलाएं थाने में मारी जाएंगी?

➡प्रतापगढ- टाइनी संचालक से बदमाशों ने की लूटपाट, दुकान खोलते समय घटना को दिया अंजाम, बदमाशों ने हवाई फायरिंग कर फैलाई दहशत, संचालक का बैग, लैपटॉप बदमाशों ने लूटा, कोहणौर थाने के मकूनपुर में हुई घटना।

➡गोंडा - पति ने गोली मारकर की पत्नी की हत्या, लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली से उड़ाया, आपसी विवाद में पत्नी को मारी गोली, खुद को भी गोली मारकर की आत्महत्या, अस्पताल पहुंचने पर दम्पत्ति की हुई मौत, वजीरगंज के पेड़राही गांव का पूरा मामला।

➡कानपुर - पीएचसी में तैनात डॉक्टरों की लापरवाही, मरीजों को मिलने वाली दवाएं फेंकी गई,  फार्मासिस्ट ने दवाओं को जलवाया गया,  अस्पताल में मरीज टेबलेट के लिए तरस रहे, पीएचसी के डॉक्टरों ने फेकवा दी दवाएं,  दवाएं न बांटे जाने से हो गई एक्पायर, जमौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला।  

➡आगरा - कोरोना संक्रमण बढ़ते पर पुलिस का अभियान, मास्क को लेकर पुलिस ने छेड़ा अभियान, SSP ने मास्क चालान का रोस्टर किया जारी, प्रत्येक थाना प्रभारी को प्रतिदिन 100 चालान, चौकी प्रभारियों को 30 चालान करना अनिवार्य,  बीते 2 दिनों में 2073 चालान काटे गए, पुलिस ने 4.47 लाख का जुर्माना वसूला।

➡चित्रकूट- बिना आदेश स्कूल खोलने का मामला, DM चित्रकूट ने खबर का लिया संज्ञान, BSA प्रकाश सिंह जांच को स्कूल पहुंचे, जांच में बिना मास्क टीचर कैमरे में कैद, पूर्व प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर का मामला।       

➡प्रयागराज- अतीक अहमद के करीबियों पर कार्रवाई जारी, कम्मो,जाबिर के अवैध निर्माण पर ढहाया जाएगा, राशिद का भी अवैध निर्माण गिराया जाएगा, जमीन पर कब्जा कर बड़ी इमारतें बनाई थी, सरकारी संपत्ति से टीम हटाएगी अवैध कब्जा.

➡सहारनपुर- फार्महाउस में किशोरी से दुष्कर्म मामला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, देवबंद थाने के कासिमपुरा का मामला।
➡दिल्ली- यूपी में उपचुनाव का एलान आज हो सकता है, चुनाव आयोग उपचुनाव का एलान कर सकता है, यूपी में 8 विधानसभा सीटों पर होना है उपचुनाव.
➡लखनऊ- परिषदीय स्कूलों के कार्यों का थर्ड पार्टी सर्वे शुरु, ऑपरेशन कायाकल्प में हुए कार्यों का हो रहा सर्वे, BSA और ABSA के कामकाज का मूल्यांकन होगा, विभाग के विशेष शिक्षकों की इसके लिए नियुक्ति, अपनी रिपोर्ट सीधे महानिदेशक कार्यालय को देंगे, BSA की रिपोर्ट गलत मिलने पर भी होगी कार्रवाई.
➡लखनऊ- ग्रुप-C 2059 पदों पर भर्ती परीक्षा का सत्यापन, अधीनस्थ कृषि सेवा प्राविधिक सहायक का मामला, 8-29 अक्टूबर तक प्रमाण पत्रों का होगा सत्यापन, छूटे अभ्यर्थियों को 29 अक्टूबर को अंतिम मौका, विभूतिखंड गोमतीनगर कार्यालय में होगा सत्यापन, प्रमाण पत्र सत्यापन 3 पालियों में होगा संपन्न.
➡लखनऊ - KGMU और आर्मी सेंट्रल कमांड के बीच MoU, मेजर जनरल रमेश कौशिक ने किए हस्ताक्षर, जवानों को चिकित्सा सेवा देने के लिए समझौता, केजीएमयू और सेंट्रल कमांड के बीच समझौता, अब 500 बेड सेना के लिए किए जाएंगे रिजर्व.
➡लखनऊ- कानपुर बिकरु कांड की चार्जशीट तैयार, दरोगा केके शर्मा,विनय तिवारी साजिश के आरोपी, इसी हफ्ते दाखिल की जा सकती है चार्जशीट, विकास दुबे को संरक्षण देने का आरोप, दबिश की सूचना लीक करने का भी आरोप, 4 अक्टूबर चार्जशीट दाखिल करने की तारीख.
➡लखनऊ- एलडीए को नहीं मिल रहे हैं खरीददार, घटिया गुणवत्ता ज्यादा कीमत बनी वजह, सुविधाओं की कमी बनी बड़ी समस्या, एलडीए का फ्लैट खरीदने का क्रेज कम, पारिजात अपार्टमेंट में 57 फ्लैट खाली, पंचशील अपार्टमेंट के 5 फ्लैट के एक आवेदन.
➡लखनऊ- किसान कानून के खिलाफ कल प्रदर्शन मामला, कांग्रेस और प्रसपा नेताओं के खिलाफ केस दर्ज, हजरतगंज थाने में नेताओं पर केस दर्ज हुआ, अजय लल्लू,ममता चौधरी पर केस दर्ज हुआ, प्रसपा महासचिव अजय यादव पर केस दर्ज.
➡लखनऊ - स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही आई सामने, मृत्यु महिला की कर दी कोरोना जांच, 5 वर्ष पहले मृत हुई थी महिला हुई जांच, पटेल नगर निवासी की जांच हुई, परिवार के 6 लोगों की भी हुई जांच.
➡हाथरस की गुड़िया नहीं रही, दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, गैंगरेप के बाद बहुत बुरी तरह तड़पाया गया था, दरिंदों ने जुबान काटी थी और गर्दन मोड़ दी थी, हाथरस की गुड़िया की अस्पताल में मौत, जिंदगी की जंग हार गई हाथरस की गुड़िया, यूपी के हाथरस में निर्भया से भी भयानक कांड, हाथरस की घटना आपको दहला देगी, दरिंदों ने गैंगरेप के बाद भयानक तड़पाया था, 14 सितंबर से जिंदगी की जंग लड़ रही थी, पुलिस ने 8 दिन बाद गैंगरेप की धारा बढ़ाई, ऊंची जाति के गुंडों ने गैंगरेप किया था, पूरे घटनाक्रम में पुलिस की लापरवाही रही, 8 दिन तक गैंगरेप की धारा नहीं बढ़ी थी, भारत समाचार की मुहिम के बाद धारा लगी थी, आज जिंदगी की जंग हार गई गुड़िया, उत्तर प्रदेश के लिए आज शोक का दिवस, दिल्ली के अस्पताल में गुड़िया की मौत.
➡अमरोहा- EO दीपिका शुक्ला का उत्पीड़न का मामला, जोया चेयरमैन पति पर मुकदमा दर्ज, चेयरमैन पति जाहिद हुसैन पर केस दर्ज, EO दीपिका शुक्ला की तहरीर पर केस दर्ज , पुलिस ने चेयरमैन पति को किया गिरफ्तार, शोषण से दहशत में थी ईओ दीपिका शुक्ला, गलत तरीके से काम करने का बनाते थे दबाव, नगर पंचायत जोया की EO हैं दीपिका शुक्ला.
➡गोरखपुर- संदिग्ध हालत में अज्ञात युवक का मिला शव, खून से लथपथ शव मिलने से मचा हड़कंप, सिर पर धारदार हथियार से चोट के निशान, हाथ, मुंह पर भी गंभीर चोट के निशान मिले, निर्ममता से युवक को मौत के घाट उतारा, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सहजनवा थाना क्षेत्र के कनपुरवा का मामला.
➡बिजनौर में पुलिस टीम पर हमले का मामला, वारंट तामील करने गई टीम पर हुआ था हमला, 3 हमलावरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुलिस ने प्रयागराज एयरपोर्ट से अरेस्ट किया, तीनों की इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी पेशी, नहटौर थाना क्षेत्र के अलीनगर का मामला.
➡बुलंदशहर- केबल ऑपरेटर की चाकू से गोदकर हत्या, नरसेना में केबल ऑपरेटर आसिफ की हत्या, हिस्ट्रीशीटर सलमान पर हत्या का आरोप, CHC पहुंचने से पहले केबल ऑपरेटर की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नरसेना थाने के दौलतपुर कलां का मामला.
➡गोंडा में डीजल-पेट्रोल की धड़ल्ले से चोरी, सीओ की छापेमारी में पकड़ में आई चोरी, 2 साल से चल रहा था तेल चोरी का खेल, सीओ सिटी ने टीम के साथ की छापेमारी, मौके से 12 हजार लीटर अवैध तेल बरामद, 5 लोग हिरासत में, 1 डीजल टैंकर भी बरामद, नबाबगंज क्षेत्र के इस्माइलपुर का मामला.
➡चित्रकूट- पूर्व माध्यमिक विद्यालय का वीडियो वायरल, कोविड गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां, एक कमरे में एक दर्जन से ज्यादा बच्चे बैठे, बिना मास्क के दिख रहे बच्चे और अध्यापक, वायरल वीडियो से शिक्षा विभाग में हड़कंप, मानिकपुर तहसील के सरैया गांव का मामला.
➡सीतापुर- संदिग्ध हालत में भाई-बहन का मिला शव, तालाब में उतराता मिला भाई-बहन का शव, कल दोनों भाई-बहन घर से निकले थे, घटना की सूचना से परिवार में कोहराम, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, महमूदाबाद थाना इलाके का मामला.
➡बरेली- गन्ने के खेत में मिला बच्ची का शव, क्षत-विक्षत हालत में बच्ची का शव मिला, बीतीरात बाघ ने किया था बच्ची पर हमला, वन विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में रोष, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शीशगढ़ थाना क्षेत्र के भुजिया का मामला.
➡अमरोहा- विद्युत कर्मचारियों ने निकाला मशाल जुलूस, विद्युत विभाग के निजीकरण के खिलाफ धरना, मशाल जुलूस निकालकर सरकार को दी चेतावनी, निजीकरण से बढ़ेगा और ज्यादा भ्रष्टाचार, विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति का धरना.
➡लखीमपुर- पूर्व विधायक निर्वेन्द्र मुन्ना की मौत मामला, परिजन,ग्रामीण कई दिनों से भूख हड़ताल पर, सीओ पर कार्रवाई की मांग कर रहे परिजन, परिजन आज जुलूस निकालकर सौंपेंगे ज्ञापन, पलिया तहसील के त्रिकोलिया का मामला.
➡महराजगंज- दारोगा की गाड़ी से कूदकर भागा मुल्जिम, मुल्जिम का कूदकर भागते वीडियो वायरल, दारोगा इम्तियाज को मुल्जिम ने छकाया, महाराजगंज के कोतवाली पुलिस की नाकामी, देखती रही पुलिस ओझल हुआ मुल्जिम, सदर कोतवाली के ITM चौकी का मामला.
➡सुल्तानपुर- अस्थायी जेल, L-1 हॉस्पिटल का निरीक्षण, एसपी के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप, निरीक्षण में ड्यूटी से नदारद मिले सिपाही, लापरवाही बरतने पर 7 सिपाही लाइन हाजिर, फरीदीपुर में है अस्थाई जेल, L-1 हॉस्पिटल.
➡मिर्जापुर- डंपर में आग लगने से खलासी की मौत, एचटी तार की चपेट में आने से लगी आग, डंपर चालक कूदकर मौके से हुआ फरार, फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर काबू पाया, विंन्ध्याचल थाने के अकोढ़ी का मामला.
➡सोनभद्र- नाले में उतराता मिला मासूम का शव, मौके पर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित, पुलिस ने नाले से शव को बाहर निकाला, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, अनपरा थाने के कौवा नाला की घटना.
➡कुशीनगर- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिला, सुरेंद्र गुप्ता के रुप में हुई मृतक की पहचान, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कसया रोड पर बुद्धा होटल के पास मिला शव.

---------------------------------------------------------



Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन