समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

05 सितम्बर 2020

➡एटा - एसएसपी सुनील कुमार सिंह के बड़े भाई की बीमारी से हुई मौत।

गोरखपुर के एक निजी हॉस्पिटल में कल तबीयत खराब होने पर कराया था भर्ती, कल से चल रहा था उनका उपचार।
आज सुबह उन्होंने ली अंतिम सांस, एसएसपी एटा सुनील कुमार सिंह भाई के अंतिम संस्कार में सम्मिलित होने के लिए गोरखपुर के लिए हुए रवाना।

कासगंज : आज पांच सितंबर को कासगंज यूनिट के पदाधिकारियों और सदस्यों ने एफ एम आर ऐ आई और उत्तर प्रदेश-उत्तराखण्ड मेडिकल एंड सेल्स रिप्रजेंटेटिव के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर प्रदेश सरकार औऱ केंद्रसरकार के समक्ष अपना विरोध प्रकट किया ।

संगठन की मांग है कि सरकार वर्कर्स को पूरा वेतन दे। मजदूरों उनका अधिकार देने की मांग की कासगंज यूनिट द्वारा आज सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने घर पर ही तख्तियों पर अपनी मांगों को लिखकर विरोध प्रकट किया।अध्यक्ष प्रदीप यादव ने बताया केंद्र सरकार और राज्य सरकारों द्वारा श्रम कानूनों में बदलाव का विरोध प्रकट किया..और आने वाले दिनों में आंदोलन को और उग्र और आगे बढ़ाया जाएगा जिसमें प्रमुख मांगे...श्रम कानून के बदलाव का अध्यादेश वापस लिया जाए,कामगारों की छंटनी बन्द करो तथा कामगारों को स्थायी काम दो , काम का पूरा दाम दो, विरोध करने बालो में अध्यक्ष प्रदीप यादव,राजेश वशिष्ठ,अहसानखान,राहुलखरे,राजकुमारविजय,शाहिद,वर्मा,अनुजशर्मा,फैजान,आतिफ,अदनान,गंगेशमाहेश्वरी,सौरभकुमार,अभयपाल,अरशद,आदिल,आदि मेडिकल रिप्रजेंटेटिव ने किया ।

➡दिल्ली- मॉस्को से ईरान के लिए निकले राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी,  तेहरान में द्विपक्षीय बैठक करेंगे राजनाथ सिंह, ईरानी रक्षा मंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे

➡लखनऊ- AAP सांसद संजय सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस, संजय सिंह ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए- कोरोना किट खरीदने में घोटाला, पीपीई किट खरीदने में भी घोटाला हुआ,  कोरोना काल में यूपी में भ्रष्टाचार हुआ,  सबूतों के साथ संजय सिंह ने फिर बोला हमला, कारगिल के ताबूत घोटाले जैसा ये घोटाला, यूपी में केस लगातार बढ़ रहे हैं, कोरोना रोकथाम में कार्रवाई नहीं हो रही, यूपी की जनता महामारी से त्रस्त, योगी सरकार भ्रष्टाचार करने में मस्त, झांसी में  भी कोरोना किट घोटाला, 3 गुना ज्यादा कीमत पर किट खरीदी, मेरे पास सब के सबूत मौजूद है, ऑक्सीमीटर की कीमत 10 गुना ज्यादा, एक ही जिले में अलग-अलग दाम पर खरीदारी, मेरे पास घोटालों का सबूत है- संजय सिंह।  

➡लखनऊ- ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी की छलांग, रैंकिंग में यूपी ने 10 अंकों की छलांग लगाई, 12वीं से छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर UP,  देश की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचा UP, व्यापार करने में आसानी के मामले की रैंकिंग, पिछली बार 12वें स्थान पर था उत्तर प्रदेश, अब ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में UP नंबर-2 पर,  देश की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश पहले और तेलंगाना तीसरे नंबर पर, वाणिज्य,उद्योग मंत्रालय ने राज्यों की रैंकिंग जारी की, उत्तर प्रदेश में कारोबार करना सबसे आसान।

➡लखनऊ- दिल्ली के मंत्री दिलीप पांडेय का बयान- यूपी सरकार की नियति का अभाव है, दिल्ली मॉडल कोरोना के लिए बेहतर है, हमने छोटी छोटी शिकायतों में काम किया, दिल्ली की सरकार ने दो प्रभावी कदम उठाए,  दिल्ली में जांच बड़ी तेजी से की गई, होम आईसोलेशन की व्यवस्था की,दवा घर पहुंचाई, 3 हप्ते में दिल्ली टॉप 15 से गायब हो गई-दिलीप पांडेय।    

➡लखनऊ- NSUI और यूथ कांग्रेस ने किया विरोध, सरकार की नीतियों का किया विरोध, थाली और ताली बजाकर किया विरोध, निशातगंज में किया गया विरोध प्रदर्शन, अभियान का पहले से किया था आह्वान,  बेरोजगारी,चौपट अर्थव्यवस्था के विरोध में प्रदर्शन।        

➡लखनऊ- मेधावी छात्रों को अखिलेश का तोहफा, मेधावी छात्रों को अखिलेश का लैपटॉप, मेरिट वाले छात्रों को लैपटॉप गिफ्ट किया, 12वीं की परीक्षा में मेरिट वालों को लैपटॉप, समाजवादी पार्टी लैपटॉप कैंपेन चला रही 

➡लखनऊ- होमगार्ड विभाग के कनिष्ठ स्टाफ अधिकारी निलंबित,महिला अधिकारी से व्हाट्सएप पर अभद्रता का मामला,कनिष्ठ अधिकारी मनोज कुमार को किया गया निलंबित,विभाग द्वारा नोटिस देकर मांगा गया था जवाब,कई बार जवाब न देने पर विभाग ने की कार्रवाई।

➡नोएडा- नोएडा TI से उनके ही सिपाही परेशान, सिपाही का ट्रैफिक इंस्पेक्टर पर आरोप, TI राम रतन पर शोषण करने का आरोप, वीडियो मैसेज भेजकर अफसरों से की शिकायत, ट्रैफिक के ग्रुप में वीडियो डालकर की शिकायत, TI राम रतन के साथ ड्यूटी न लगाने की गुहार, TI राम रतन पर पहले भी लग चुके कई आरोप,  सिपाहियों से अभद्र भाषा का करते हैं इस्तेमाल, ऑटो वालों को गालियां देकर बुलाते हैं TI,  सिपाही संजीव राणा ने TI पर लगाया आरोप।

➡बाराबंकी- स्वास्थ्य कार्यकर्ता को धमकाने का मामला, तत्कालीन अधीक्षक पर मुकदमा दर्ज हुआ, गाली-गलौच करने का ऑडियो आया था सामने, डॉक्टर राजीव दीक्षित पर लगाए थे आरोप, स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने CMO से शिकायत की थी, शराब के नशे में फोन पर की थी गाली-गलौच, सूरतगंज CHC में स्वास्थ्य कार्यकर्ता है तैनात।

➡मुजफ्फरनगर- महिला की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा,अवैध संबंध के शक में पत्नी की हत्या की थी,हत्या के बाद पत्नी के शव को नहर में फेंका,पुलिस ने हत्यारोपी पति को किया गिरफ्तार,पुलिस ने ससुरालियों पर दर्ज किया मुकदमा, रतनपुरी थाना क्षेत्र के फुलत गांव का मामला। 

➡गोंडा- गोंडा में रंगदारी से जुड़े मामलों की बाढ़,4 दिन के भीतर रंगदारी के 3 नए मामले,पहले पावर कारपोरेशन की सहायक अभियंता,दूसरे कर्नलगंज के प्रतिष्ठित व्यापारी,कबीना मंत्री प्रतिनिधि से मांगे एक करोड़,समाज कल्याण मंत्री के प्रतिनिधि हैं वेद प्रकाश,पैसा ना देने पर जान से मारने की धमकी,पुलिस ने तीनों मामलों में दर्ज किया केस,व्यापारी से रंगदारी में एक को उठाया,बाराबंकी निवासी युवक को पुलिस लाई थाने,दो मामलों में अभी तक नहीं हुई गिरफ्तारी,नगर कोतवाली, कर्नलगंज, नवाबगंज का मामला। 

➡बरेली- बरेली डीएम नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव, जांच में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई, डीएम नीतीश कुमार की जनता से अपील, सम्पर्क में आए लोग अपनी जांच कराएं, डीएम नीतीश कुमार होम आइसोलेट हुए, जिला सर्विलांस अधिकारी ने दी जानकारी।           

➡बलरामपुर- उतरौला के पूर्व सपा विधायक गिरफ्तार, सदुल्लाहनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार, सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप, उतरौला के पूर्व विघायक हैं आरिफ हाशमी, पूर्व विधायक आरिफ हाशमी का आरोप, 'सत्ता के दबाव में की जा रही है कार्रवाई।

➡कुशीनगर- यूपी के नागरिक उड्डयन मंत्री का दौरा कल, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का दौरा कल, 12.30 बजे हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे कुशीनगर, अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का स्थलीय निरीक्षण करेंगे, शाम 4.30 बजे तक निरीक्षण कार्यक्रम, सीएम,केन्द्रीय उड्डयन मंत्री की समीक्षा बैठक, शाम 4.35 बजे लखनऊ के लिए होंगे रवाना।   

➡कानपुर- इंडियन आर्मी का जवान दबंगों से परेशान, लेह में तैनात है इंडियन आर्मी का जवान, पुलिस से लगा रहा सुरक्षा की गुहार, दबंगों ने घर में परिवार पर किया हमला, एसएसपी से लगाई सुरक्षा,न्याय की गुहार, कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र का मामला।   

➡फर्रुखाबाद- बिजली तार निकालने को लेकर विवाद, पुलिस,बिजली कर्मियों ने महिलाओं को पीटा, पुलिस के अभद्रता करने का वीडियो वायरल, पुलिस के खौफ में ग्रामीण हुए फरार, कई महिलाओं को पुलिस ने पकड़ा ,  कमालगंज के टाडौआ गांव का मामला।    

➡बलरामपुर- उतरौला के पूर्व सपा विधायक गिरफ्तार, सदुल्लाहनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार, सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप, उतरौला के पूर्व विघायक हैं आरिफ हाशमी, पूर्व विधायक आरिफ हाशमी का आरोप, सता के दबाव में की जा रही है कार्रवाई।

➡प्रयागराज- कन्हैया कुमार की नागरिकता को लेकर याचिका, नागरिकता छीनने की मांग में HC में याचिका, जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष हैं कन्हैया कुमार, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने याचिका की खारिज, याचिकाकर्ता पर लगाया 25 हजार का हर्जाना।

➡मेरठ- मुंबई से कुख्यात बदमाश आशू जाट गिरफ्तार, यूपी का मोस्ट वांटेड आशू जाट गिरफ्तार, आशू जाट पर यूपी में 2.50 लाख का इनाम, कुख्यात आशू जाट मुंबई में गिरफ्तार हुआ, यूपी पुलिस की एक टीम मुंबई गई थी, बदमाश आशू जाट को मेरठ लाया जाएगा।   

➡झांसी- ककरवई थाना इंचार्ज का ऑडियो वायरल, बीजेपी के कार्यकर्ता को दे रहे धमकी, अपने को राज्यपाल का बता रहे रिश्तेदार, थाना इंचार्ज विवेक कुमार मौर्य का ऑडियो, गरौठा विधायक ने SSP से की शिकायत, एसएसपी ने ककरवई SHO को हटाया, क्षेत्रीय लोगों ने SHO से की थी बातचीत, गाड़ियों के चालान के मामले की थी वार्ता, ऑडियो सोशल मीडिया पर हुई वायरल, गरौठा से विधायक हैं जवाहर लाल राजपूत ।

➡लखनऊ- ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी की छलांग, रैंकिंग में यूपी ने 10 अंकों की छलांग लगाई,12वीं से छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर UP, देश की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचा UP, व्यापार करने में आसानी के मामले की रैंकिंग, पिछली बार 12वें स्थान पर था उत्तर प्रदेश, अब ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में UP नंबर-2 पर, देश की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश पहले और तेलंगाना तीसरे नंबर पर, वाणिज्य,उद्योग मंत्रालय ने राज्यों की रैंकिंग जारी की, उत्तर प्रदेश में कारोबार करना सबसे आसान 

➡बाराबंकी- स्वास्थ्य कार्यकर्ता को धमकाने का मामला, तत्कालीन अधीक्षक पर मुकदमा दर्ज हुआ, गाली-गलौच करने का ऑडियो आया था सामने, डॉक्टर राजीव दीक्षित पर लगाए थे आरोप, स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने CMO से शिकायत की थी, शराब के नशे में फोन पर की थी गाली-गलौच, सूरतगंज CHC में स्वास्थ्य कार्यकर्ता है तैनात

➡प्रयागराज- शिक्षा अधिकरण के मुख्यालय का मामला,  मुख्यालय लखनऊ में खोले जाने का विरोध,  विरोध में सपाइयों ने जमकर किया प्रदर्शन,  सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी,  सपा नेत्री ऋचा सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन, सिविल लाइन के सुभाष चौराहे पर प्रदर्शन  

➡अम्बेडकरनगर- 6 आवासीय मकानों पर चला बुलडोजर, लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर, बुलडोजर से गृहस्थी सामान हुआ बर्बाद, NTPC को कब्जा दिलाने के लिए कार्रवाई, घरों का बिना मुआवजा के किया कब्जा।

➡अमेठी- यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन , बेरोजगारी के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन ,  जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में प्रदर्शन किया,  कांग्रेसियों ने ताली-थाली बजाकर किया विरोध 

➡इटावा- सपा युवा छात्र नेताओं ने किया प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन,  JEE,NEET परीक्षा का जमकर विरोध किया,  लोहिया वाहिनी के पूर्व जिलाध्यक्ष रहे मौजूद,  इटावा के शास्त्री चौराहा पर विरोध प्रदर्शन।      

➡कासगंज- पुलिस ने 7 चोरियों का किया खुलासा, 4 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार,  चोरी की 4 बाइकें, 5 लैपटॉप बरामद, SOG टीम, पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, सोरों गेट चौकी के पास से पकड़ा

➡बलिया- जिले में कोरोना के 42 नए केस मिले, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 4072, DM श्रीहरिप्रताप शाही ने दी जानकारी।

➡ग्रेटर नोएडा- ATM कार्ड बदलकर ठगी करने का खुलासा, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, आरोपियों के पास से ATM कार्ड बरामद, जेवर थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡कासगंज- पुलिस ने 7 चोरियों का किया खुलासा, 4 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, चोरी की 4 बाइकें, 5 लैपटॉप बरामद, SOG टीम, पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, सोरों गेट चौकी के पास से पकड़ा।      

➡हरदोई- कार सवार लुटेरों ने लिफ्ट देकर लूटा, लिफ्ट देकर व्यक्ति से पैसे,मोबाइल लूटा, पाली-शाहाबाद मार्ग पर लूटकर हुए फरार, सूचना पर एएसपी,सीओ मौके पर पहुंचे, शाहाबाद के सफीपुर के पास की घटना।

 ➡जिला सिद्धार्थ नगर ब्लॉक नौगढ़ ग्राम सो न व ल मैं युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केंद्र सिद्धार्थनगर के तत्वाधान में ब्लॉक नवगढ़ ग्राम सोन वालवृक्षारोपण का कार्य किया गया युवा मंडल सदस्य मोनू सुधीर अमित आदि लोग उपस्थित रहे राष्ट्रीय स्वयं सेविका पूजा राय ।

जिला सिद्धार्थ - विकासखंड मिथवाल के 1 ग्राम पंचायत में लगभग एक दशक पूर्व मानकों की अनदेखी का निर्माण किए गए ग्राम सचिवालय की छत का अधिकांश हिस्सा सांचा हटाने के दौरान ही धराशाई हो गया था जिसकी जानकारी निर्माण में लगे लोगों ने विभागीय जिम्मेदारों को दिया अथवा नहीं दिया यह जिम्मेदारों ने जानकारी के बाद कोई कार्रवाई करने में आनाकानी करने कार्रवाई करने में आनाकानी की इसका जवाब फिलहाल या तो फाइलों में बंद है फिर या है या नहीं कुछ ऐसा ही दृश्य लोगों ने इस वर्ष अभी हाल में सामुदायिक शौचालय का निर्माण के दौरान देखने को मिला या अभी छत लगने से बात कुछ ही समय के अंतर पर सब कुछ छत भरा भरा कर जमीन दोज हो गया हल्की संबंधित निर्माण के जिम्मेदार ने आनन-फानन में दोबारा छत दिलवाकर मामले सफलतापूर्वक पर्दा डाल दिया विदित को ही स्थानीय थाना क्षेत्र विकास खंड मिथवाल में ग्राम पंचायत धर्म पुरवा में लगभग सात-आठ सालपुर लगभग 17 लाख के आसपास की धनराशि खर्च करग्राम सचिवालय का निर्माण किया गया था जिसकी छत लगवा लगाने के बाद उसकी नीचे लगाई गई लड़कियों को एक निश्चित समय सीमा के बाद निकालने का कार्य किया जा रहा था कि इसी दौरान छत का सामने वाले बरामदे का जब हिस्सा जमीन की तरफ लटक गया गनीमत यह रही कि कार्य कार्य कर रहे मजदूर स्थिति में वाक्य सतर्क थे अन्यथा बड़ी घटना होने से कोई रोक नहीं सकता था यह कोई कहानी नहीं है बल्कि घटना का प्रमाण है सचिवालय भवन आज भी उसी स्थिति में खड़ा है जो देखा जा सकता है इसी से मिलता-जुलता दूसरा मामला उसी विकासखंड के ग्राम पंचायत धर्माराजा का है जहां लगभग 1 सप्ताह पूर्व सामुदायिक शौचालय का निर्माण हुआ है जिसकी हरा-भरा गिर गई लेकिन सतर्कता निर्माण करने का सफल प्रयास किया

➡दिल्ली- चीन के रक्षामंत्री के साथ की मुलाकात, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की मुलाकात, LAC पर तनाव के बीच 2 घंटे तक मीटिंग, रूस की राजधानी मॉस्को में मीटिंग की, राजनाथ सिंह SCO की मीटिंग में पहुंचे।

➡दिल्ली- आज फिर 13 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ डीजल, पेट्रोल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ, दिल्ली में पेट्रोल 82.08 रुपए प्रति लीटर हुआ, दिल्ली में डीजल 73.27 रुपए प्रति लीटर हुआ.

➡मुंबई- सुशांत सिंह राजपूत केस का मामला, शौविक,मिरांडा ने खोले कई अहम राज, रिया की आज बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ड्रग पेडलर ने पूछताछ में खुलासा किया, ड्रग के पेमेंट गूगल पे से करता था शौविक, एनसीबी की पूछताछ में हुआ खुलासा।

➡गोरखपुर- सीएम योगी का कल गोरखपुर दौरा, 10.10 बजे सीएम का होगा आगमन, पूण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम, दिग्विजय नाथ स्मृति सभागार में कार्यक्रम, रात्रि विश्राम गोरक्षनाथ मंदिर में करेंगे सीएम, 6 सितम्बर को 10.30 बजे पुनः कार्यक्रम, 2.30 बजे कुशीनगर के लिए प्रस्थान करेंगे, कुशीनगर में 3 बजे से 4.30 तक बैठक, अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के संबंध में बैठक, केंद्रीय विमानन मंत्री के साथ बैठक करेंगे, 5 बजे फिर गोरखपुर वापस आएंगे सीएम, रात्रि विश्राम मंदिर में करेंगे सीएम योगी, सोमवार 7 सितम्बर को BRD मेडिकल जाएंगे, 300 बेड के कोविड अस्पताल का उद्घाटन करेंगे, उद्घाटन के बाद लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

➡औरैया जिले में दलितों पर पुलिस का कहर, दलित का नदी में शव मिलने का मामला, युवक की हत्याकर शव नदी में फेंका था, पुलिस असली आरोपियों को बचा रही है, मृतक के पड़ोसी दलित युवकों को थर्ड डिग्री, दोस्तों से फर्जी बयान कराने के लिए पिटाई, उत्पीड़न की तस्वीरें देख आपकी रूह कांपेगी, गर्म रॉड,बिजली शॉक,पट्टे से पिटाई की गई, नहाते समय डूबने से मौत का जबरन बयान, असली आरोपियों को बचाने में लगी पुलिस, 2 लड़कों की हालत गंभीर अस्पताल में भर्ती, एक दलित किशोर को पीटकर गाड़ी से फेंका, पुलिस पर युवक को गाड़ी से फेंकने का आरोप, गंभीर हालत में किशोर का कानपुर में इलाज, पीएम रिपोर्ट में डूबने से मौत का जिक्र नहीं, बिधूना क्षेत्र के अंबेडकर नगर का मामला

➡प्रयागराज वालों के लिए एक और बड़ा झटका, शिक्षा अधिकरण का मुख्यालय लखनऊ होगा, तीनों शिक्षाओं के लिए नया अधिकरण बना है, नए प्रस्ताव में मुख्यालय लखनऊ होगा, प्रयागराज में केवल एक ब्रांच होगी, जबकि शिक्षा के मुख्यालय प्रयागराज में थे, तीनों शिक्षा सेवाओं के लिए एक नया अधिकरण बना, नए अधिकरण पर प्रयागराज में हलचल तेज.

➡बलिया- गांवों को जोड़ने वाली पुलिया हुई ध्वस्त, चक्की दियर-नौरंगा गांव का संपर्क टूटा, गंगा के ऊपर बनी पुलिया टूटी, पानी के दबाव के कारण टूटी पुलिया, आवागमन में लोगों को भारी परेशानी, पीएम ग्रामीण सड़क योजना में बनी थी पुलिया, पुलिया के लिए 6 करोड़ हुआ था स्वीकृत, 60% से बजट खर्च भी कर दिया गया, फिर भी नहीं बची गंगा पर बनी पुलिया, बैरिया तहसील इलाके का मामला.

➡कानपुर देहात- केरोसीन डालकर युवक को जलाने का प्रयास, रंजिश में दबंगों ने हत्या का प्रयास किया, युवक को पकड़कर उसके शरीर में लगाई आग, युवक को जलता देख ग्रामीणों ने आग से बचाया, पुलिस ने युवक को अस्पताल में कराया भर्ती, रसूलाबाद क्षेत्र के खपरेमऊ गांव का मामला।

➡बांदा- जिला पंचायत की जमीन पर दबंगों का कब्जा, दबंगों को जिला प्रशासन का नहीं है कोई भय, अपर मुख्य विकास अधिकारी ने की शिकायत, जिलाधिकारी से शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं, अब तक भूमाफियाओं पर नहीं हुई कार्रवाई, शहर कोतवाली के बंगाली पुरा का मामला.

➡बुलंदशहर - आपसी विवाद में 2 पक्षों में फायरिंग,पथराव, दोनों पक्षों में पहले भी हो चुका है विवाद, पुलिस मौके पर मामले की जांच में जुटी, कई लोगों के घायल होने की सूचना, पुलिस मौके पर मामले की जांच में जुटी, अनूपशहर के मौहल्ला गदियाना का मामला.

➡नोएडा - पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली, पुलिस ने 2 बदमाशों को अरेस्ट किया, ATM उखाड़ ले जाने के आरोपियों से मुठभेड़, बदमाशों से 2 तमंचे, बाइक, कार बरामद, घायल बदमाश को हॉस्पिटल भेजा गया, ATM काटने वाली मशीन भी बरामद, सेक्टर-24 पुलिस की सेक्टर-33 में मुठभेड़.

➡अमेठी में अधेड़ का जला हुआ शव मिला, सार्वजनिक शौचालय के पास मिला शव, गांव के दबंगों पर जिंदा जलाने का आरोप, संदिग्ध हालत में शौचालय के पास शव मिला, परिजन जता रहे जिंदा जलाने की आशंका, गौरीगंज के उत्तरगांव बस्तीदेई का मामला.

➡ललितपुर - जिला अस्पताल निर्माण कार्य में बड़ा घोटाला, बिना निर्माण के बाबू, ठेकेदार ने निकाला पैसा, अस्पताल निर्माण के लिए मिले 7 लाख रूपए, बिजली के लिए ट्रांसफॉर्मर का पैसा आया, हाट निर्माण के लिए आया था पैसा, लॉकडाउन में बिना निर्माण के पैसों की लूट, ललितपुर जिला अस्पताल का मामला.

➡लखीमपुर खीरी- कपड़े उतार कर झूमे आबकारी कर्मचारी, बर्थडे पार्टी में डांस का वीडियो वायरल, आबकारी ऑफिस कैम्पस में हुई पार्टी, अर्धनग्न होकर नाचते दिखे कर्मचारी, आबकारी इंस्पेक्टर भी नशे में दिखे चूर, निघासन आबकारी कार्यालय का मामला.

➡नोएडा- लूट के दौरान घायल बीटेक छात्र की मौत, कार लूट के दौरान बदमाशों ने किया हमला, बीटेक छात्र अक्षय की इलाज के दौरान मौत, घटना के 3 दिन के बाद गिरफ्तारी नहीं, सेक्टर 58 थाना क्षेत्र में हुई थी लूट.

➡संभल- पुलिस की बदमाश से मुठभेड़, 25 हजार के इनामी जितेंद्र को लगी गोली, मुठभेड़ में एक कांस्टेबल भी हुआ घायल, खाद व्यवसाई लूट-हत्या का आरोपी है जितेंद्र, चंदौसी कोतवाली के मिलक रोड पर मुठभेड़.

➡अमरोहा- पति ने तलाक देकर पत्नी को घर से निकाला, दो बच्चों के साथ पत्नी को घर से बाहर किया, पति ने चोरी छिपे दूसरी महिला से की शादी, 2015 में बरेली में युवक से की थी शादी, पीड़िता ने थाना गजरौला में तहरीर दी.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला, कर्मचारी की सेवाकाल में मृत्यु को लेकर फैसला, मौत होने पर परिवार को ग्रेच्युटी का अधिकार, अगर रिटायरमेंट का विकल्प नहीं भरा है, तो फिर नहीं रोकी जा सकती ग्रेच्युटी, याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान फैसला. 

➡हरदोई- मल्लावां में कार पलटने से 5 लोग घायल, कार सवार आईटीबीपी के 5 जवान घायल, देहरादून से कानपुर जा रहे थे ITBP जवान, ड्राइवर को नींद आने की वजह से हादसा, मल्लावां के गौरी चौराहे के पास हुआ हादसा.

➡ललितपुर- हत्यारोपी के खिलाफ कुर्की वारंट जारी, रघुनन्दन बैद्य हत्या के बाद से है फरार, उड़ीसा में ससुरालियों की हत्या की थी, ललितपुर और उड़ीसा पुलिस कर रही तलाश, सदर कोतवाली के चौकाबाग का मामला.

➡बुलंदशहर- 3 तलाक देकर पत्नी को घर से निकाला, दहेज न मिलने पर पत्नी को दिया तलाक, महिला के साथ पति करता था मारपीट, पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, खानपुर पुलिस मामले की जांच में जुटी.

➡लखीमपुर खीरी- SSB ने अचानक बार्डर पर चौकसी बढाई, नेपाल सीमा पर 2 कंपनियां भेजी गई, 240 अन्य जवान दिन रात चौकसी करेंगे, 120 किमी लम्बी सीमा पर बढ़ी गश्त.

➡कौशाम्बी- चोरी कर भाग रहे चोर को पकड़कर पीटा, ग्रमीणों ने जमकर पीटकर पुलिस को सौंपा, पुलिस चोर से थाने में कर रही पूछताछ, कड़ाधाम कोतवाली के अंतूकापूरा का मामला.

➡सीतापुर - बुजुर्ग की गला रेतकर निर्मम हत्या, हत्या कर गांव के बाहर फेंका गया शव, पुलिस मौके पर जांच में जुटी, महोली थाना इलाके का मामला.

➡मथुरा- रोडवेज की बस के परिचालक से लूट, कैश से भरा बैग लूटकर भागे बदमाश, खराबी आने से एक्सप्रेसवे पर खड़ी थी बस, नोहझील इलाके के माइल स्टोन-60 की घटना।

➡गाजियाबाद- 11वीं मंजिल से गिरकर युवक की मौत, संदिग्ध हालत में बालकनी से गिरा युवक, इंदिरापुरम के क्लाउड-9 सोसायटी की घटना.


खेरवाड़ा- नशामुक्त जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन ।

खेरवाड़ा- पंचायत समिति खेरवाड़ा के सभागार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग उदयपुर ओर अधिगम शौध एवं विकास संस्थान तथा पंचयात समिति खेरवाड़ा के संयुक्त तत्वाधान में नशामुक्त जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ।कार्यक्रम प्रभारी सौरभ गुप्ता ने बताया कि कार्यक्रम का उद्धाटन खेरवाड़ा विधायक व राजस्थान के पूर्व मंत्री डॉ दयाराम परमार ने किया और इस अवसर पर उन्होंने नशामुक्ति पोस्टर का विमोचन भी किया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विकास अधिकारी श्रीमान राकेश कुमार वर्मा थे। अध्यक्षता पुलिस थाना के थानाधिकारी श्रीमान शयाम सिंह जी ने की। जिन्होंने नशा करने से होने वाली हानियों व बिमारी के बारे मैं बताया।

➡आगरा ब्रेकिंग- टोरेंट की लापरवाही के चलते 15 वर्ष के बच्चे करंट लगने से हुई मौत ।

पोल में करंट आने से बच्चे की हुई मौत , बच्चा लौट रहा था घर पर  घर का कुछ सामान लेकर , टोरेंट की लापरवाही से पूर्व में भी हो चुकी हैं ऐसी कई घटना थाना शाहगंज के बाराखंबा ठोलू के नगला की घटना....रिपोर्ट - राकेश कुमार

➡मुंबई- सुशांत सिंह राजपूत मामले में गिरफ्तार,ड्रग्स कनेक्शन को लेकर पहली गिरफ्तारी,रिया का भाई शोविक चक्रवर्ती गिरफ्तार,सैमुअल मिरांडा को भी किया गया अरेस्ट,नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने किया गिरफ्तार। 

➡दिल्ली- स्कूलों को लेकर दिल्ली सरकार का फैसला,दिल्ली के सभी स्कूल 30 सितंबर तक बंद,छात्रों के लिए स्कूल 30 सितंबर तक बंद,20 सितंबर तक छात्रों को स्कूल न बुलाएं,9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए आदेश,पैरेंट्स की अनुमति से स्कूल बुलाया जाए,स्वेच्छा से 21 सितंबर से स्कूल जा सकते हैं।

➡लखनऊ- बहराइच मेडिकल कॉलेज निर्माण में गड़बड़ी मामला,UPRNN के 5 अफसरों पर कार्रवाई,डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने की कार्रवाई,निर्माण में 14 करोड़ का घोटाला पकड़ा गया,2 RE, एक जेई को निलंबित किया गया,इकाई प्रभारी जीसी चतुर्वेदी भी निलंबित,लेखाकार प्रदीप अग्रवाल पर भी कार्रवाई।

➡लखनऊ- 5 जिलों में वरिष्ठ अफसर तैनात,कोरोना रोकथाम का निरीक्षण करेंगे अफसर,रजनीश दुबे कानपुर की समीक्षा करेंगे,अमित मोहन,मनोज सिंह लखनऊ देखेंगे,वाराणसी,प्रयागराज और गोरखपुर भी जाएंगे, 5 सितंबर को स्थलीय निरीक्षण शुरू होगा,सीएम के निर्देश पर अफसरों की ड्यूटी लगी।

➡लखनऊ- लखनऊ में सबसे ज्यादा 924 नए केस मिले,लखनऊ में लगातार सबसे ज्यादा नए केस,24 घंटे में लखनऊ में 10 मरीजों की मौत,आज लखनऊ में 606 मरीज डिस्चार्ज हुए,लखनऊ में अबतक 19410 होम आईसोलेट,13756 लोगों ने होम आईसोलेशन पूरा किया। 

➡लखनऊ- अधेड़ का शव मिलने का मामला,आरोपी को पुलिस ने अरेस्ट किया,शराब पीने के विवाद में की थी हत्या,28 अगस्त से लापता था मृतक अधेड़,गोसाईगंज के जंगल में मिला था शव , कैंट थाने में दर्ज कराई थी गुमशुदगी।

➡लखनऊ- यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट कल आएगा,बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम कल आएगा,5 सितंबर को घोषित होगा प्रवेश परीक्षा का परिणाम,लखनऊ विवि की वेबसाइट पर देख सकेंगे रिजल्ट,9 अगस्त को 189 केंद्रों पर हुई थी बीएड परीक्षा,काउंसलिंग प्रक्रिया की जानकारी जल्द होगी उपलब्ध।

➡लखनऊ- चंदन हॉस्पिटल के खिलाफ मुकदमा दर्ज,विभूतिखण्ड थाने में मुकदमा दर्ज हुआ,धारा 304ए व 15(3) के तहत मुकदमा दर्ज,कोर्ट के निर्देश पर विभूतिखण्ड थाने में मुकदमा दर्ज,हॉस्पिटल के निदेशक पर मुकदमा दर्ज,डॉक्टर अनुराग श्रीवास्तव समेत अन्य पर FIR,बाराबंकी के विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दर्ज कराया केस,न्यायिक मजिस्ट्रेट की पत्नी की मौत का है मामला,इलाज में लापरवाही से मौत मामले में मुकदमा,हॉस्पिटल पर मेडिकल नेग्लिजेंसी का गंभीर आरोप।  

➡कौशांबी- आप सांसद संजय सिंह पर मुकदमा दर्ज,सोशल मीडिया पर जातिगत बयान पर केस,फेसबुक पर पोस्ट किया गया था ऑडियो,चायल MLA संजय गुप्ता ने दर्ज कराया केस, 66 आईटी एक्ट में कोखराज थाने में FIR

➡बागपत- कांग्रेस के पूर्व विधायक पंकज मलिक का बयान- ‘केंद्र और प्रदेश सरकार ने वादा पूरा नहीं किया, गन्ने का भुगतान का वादा पुरा नहीं किया-मलिक,‘जिन किसानों ने सत्ता तक पहुंचाया वही हटाएंगे भी,लॉकडाउन में पैदल मजदूरों की कांग्रेस ने की मदद,महिलाओं के सम्मान में प्रियंका गांधी आई सामने’,‘किसानों,बेरोजगारों की आवाज राहुल गांधी ने उठाई,BJP ने देश की जड़ों को किया खोखला-पंकज मलिक 

➡इटावा- बीजेपी नेता मनीष यादव पर गंभीर आरोप,मंदिर समेत सैकड़ों बीघा जमीन कब्जाई,BJP नेता ने पीड़ितों पर ही दर्ज कराया केस, 15 नामजद, 9 अज्ञात लोगों पर मुकदमा,पीड़ितों ने कचहरी परिसर में दिया धरना,BJP नेता की दबंगई का वीडियो वायरल ,कचहरी में बीजेपी नेता ने दिखाई दबंगई,सदर तहसील के परोली रमायन का मामला।

➡सहारनपुर- अंबेहटा में चापरचीडी हत्या कांड मामला,मृतक के अंतिम संस्कार के दौरान हंगामा ,महिलाओं ने हंगामा कर रोड जाम की,आरोपियों को अपने सुपुर्द करने की मांग,घटनास्थल पर 3 थानों की फोर्स तैनात,2 नामजद, 4 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज है,1 युवक को पुलिस ने किया है गिरफ्तार, मामूली विवाद में युवक की हत्या की थी,सहारनपुर के नकुड़ थाना क्षेत्र का मामला।  

➡बुलंदशहर- गौशाला में अव्यवस्था पर हुई कार्रवाई,मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी निलंबित,डीएम की रिपोर्ट के बाद हुई कार्रवाई,शासन को भेजी थी निलंबन की रिपोर्ट,बीजेपी विधायक ने गौशाला में डाला था डेरा,नाराजगी पर डीएम ने भेजी थी जांच रिपोर्ट।

➡बुलंदशहर- परिजनों के साथ भागा कोरोना मरीज,पॉजिटिव आने पर भागा कोरोना मरीज,पूर्व स्वास्थ्य टीम को चकमा देकर फरार,स्वास्थ्य विभाग ने दर्ज कराई रिपोर्ट,बुलंदशहर के कृष्णा नगर का मामला। 

➡प्रयागराज- हारवेल्स के नकली कूलर बेचने का मामला,स्पीड रिसर्च एंड सिक्योरिटी,पुलिस का छापा,शाहगंज के इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में छापेमारी,कंपनी का मोनोग्राम लगाकर बेच रहे थे कूलर,एक सप्लायर को पुलिस ने किया गिरफ्तार,दो दुकानों से कंपनी के नकली कूलर मिले, कोतवाली क्षेत्र के शाहगंज का मामला।

➡प्रयागराज- BSA महेश चन्द्र को अवमानना नोटिस,इलाहाबाद हाईकोर्ट से अवमानना नोटिस ,आदेश का पालन न करने पर नोटिस,कोर्ट ने BSA बिजनौर से मांगा स्पष्टीकरण, आदेश का पालन करने को एक और मौका।

➡प्रयागराज- DGP हितेश अवस्थी को अवमानना नोटिस,हाईकोर्ट का अवमानना नोटिस किया जारी ,चयन के बाद नियुक्त न देने का मामला,कम्प्यूटर ऑपरेटर पद पर हुआ था चयन,मृगेंद्र प्रताप समेत 4 अन्य की थी याचिका ,5 अक्टूबर तक फैसला न लेने पर मुकदमा ।

➡कौशांबी- फेसबुक पर एक जातिगत ऑडियो पोस्ट ,AAP सांसद संजय सिंह फैन्स क्लब का पोस्ट,MLA राधामोहन और एक व्यक्ति का ऑडियो,चायल MLA संजय गुप्ता ने दर्ज कराया केस,संजय गुप्ता की तहरीर पर अज्ञात पर केस,सोशल मीडिया पर जातिगत बयान पर केस,66 आईटी एक्ट में कोखराज थाने में FIR दर्ज।

➡आजमगढ़- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़,असलहा सप्लायर गैंग से हुई मुठभेड़,5 बदमाश गिरफ्तार, 4 मौके से फरार,एके 47 समेत कई असलहे बरामद,एक कार और बाइक भी बरामद की, तरवा थाने के महुवारी गांव में मुठभेड़।


Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन