समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

02 सितम्बर 2020

➡जम्मू कश्मीर - बडगाम से 4 लश्कर के आतंकी गिरफ्तार, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को किया गिरफ्तार, जम्मू-कश्मीर के बडगाम से किया गिरफ्तार, आतंकियों से हथियार, विस्फोटक बरामद.
➡दिल्ली- 14 सितम्बर से शुरू हो रहा संसद सत्र , संसद सत्र के लिए साख इंतजाम किए गए , कोविड 19 के मद्देनजर खास इंतजाम हैं, 14 सितंबर को लोकसभा का सत्र शुरु होगा, 9 बजे से 1 बजे तक चलेगा लोकसभा सत्र , राज्यसभा का सत्र 3 बजे से 7 बजे तक चलेगा, बाकी दिन राज्यसभा 9 बजे से 1 बजे तक चलेगी, लोकसभा 3 बजे से सात बजे तक चलेगी ।
➡लखनऊ- लखनऊ में दिनदहाड़े प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर की हत्या, वाद-विवाद में साथियों ने मारी गोली, पैसे के लेनदेन को लेकर मारी गोली, गोरखपुर निवासी दुर्गेश यादव की हत्या, पीजीआई थाना क्षेत्र के सेक्टर – 14 की घटना।
➡लखनऊ - जातिवाद के सर्वे पर हुआ बड़ा खुलासा, जातिवाद पर सर्वे आप पार्टी ने कराया , सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर खुलासा किया, मैने करवाया है सर्वे-संजय सिंह, पुलिस मुझसे पुछताछ करे,मैं तैयार-संजय, यूपी में ब्राह्मणों की हत्या हो रही है-संजय सिंह , यूपी में दलित मारे जा रहे हैं-संजय सिंह , जातिवाद पर सर्वे कराना अपराध नहीं-संजय , आम आदमी पार्टी ने कराया था सर्वे ।
➡लखनऊ - यूपी में जाति आधारित सर्वे का मामला , जाति आधारित सर्वे मामले में  FIR दर्ज, यूपी सरकार के खिलाफ जाति आधारित सर्वे, लखनऊ के हजरतगंज थाने में FIR दर्ज, IT एक्ट और सेक्शन 501-A के तहत केस, यूपी में कॉल कर किया जा रहा था सर्वे, इन 744717843 नंबर से  किया जा रहा कॉल , शासन के निर्देश पर मामला हुआ दर्ज ।
➡लखनऊ- आजम खान की बहन को भेजा गया नोटिस, मकान खाली करवाने को लेकर नोटिस भेजा, आजम खान की बहन को नगर निगम ने भेजा नोटिस, आवास आवंटन निरस्त करने के लिए नोटिस, आवंटित किया गया था रिवर बैंक कॉलोनी में मकान, नोटिस के जवाब में आजम की बहन ने सवाल उठाए.
➡लखनऊ - बिजली चोरी रोकने के लिए सरकार गंभीर, प्रदेश के हर जिले में बिजली थाना होगा स्थापित, प्रवर्तन दलों की संख्या 33 से बढ़ा कर 88 की गई, 53 प्रवर्तन दल क्रियाशील भी किये गए, हर जिले में एंटी पावर थेपड पुलिस थाना बनेंगे, पुलिस थाना बनाने का फैसला किया गया, जिलों में जनसंख्या के आधार पर बनेगा थाना.
➡लखनऊ- प्रॉपर्टी डीलर की हत्या का मामला, पुलिस ने हत्या का किया खुलासा, आरोपी मनीष यादव गिरफ्तार, पुलिस ने वाहन को किया बरामद, फिरोजाबाद निवासी है मनीष यादव, हत्यारोपी समेत 4 लोग अब तक फरार, मृतक दुर्गेश गोरखपुर का था हिस्ट्रीशीटर, मृतक के खिलाफ लूट समेत 8 केस थे दर्ज.
➡लखनऊ- आम आदमी पार्टी का आज विरोध प्रदर्शन, यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर प्रदर्शन, यूपी के सभी जिला मुख्यालयों में करेंगे प्रदर्शन, लखनऊ के कैसरबाग में विरोध प्रदर्शन करेंगे, प्रदर्शन में दलित उत्पीड़न का मुद्दा उठाएंगे, राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपेंगे.
➡कानपुर- एमएलसी कमलेश पाठक की संपत्ति जब्त होगी , कार्रवाई के जद में आए एमएलसी कमलेश पाठक , गैंगेस्टर की कार्रवाई में जब्त होगी संपत्ति , 27 और अपराधी कार्रवाई की जद में हैं , एमएलसी कमलेश पाठक का घर,संपत्ति जब्त होगी , एमएलसी कमलेश पाठक पर सरकार शिकंजा, आईजी मोहित अग्रवाल ने लिस्ट जारी की.
➡उन्नाव- नींव खुदाई में मिला पुराना खजाना , मिट्टी के बर्तन,चांदी,तांबे के सिक्के मिले, 158 साल पुराने चांदी-तांबे के सिक्के मिले, पंचायत भवन निर्माण के दौरान मिले सिक्के, खुदाई में सन् 1862 के मिट्टी के बर्तन मिले, चांदी और 287 तांबे के सिक्के निकले हैं, सफीपुर ग्राम पंचायत के नन्हकऊ का मामला.
➡बुलंदशहर- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिला, पेड़ से लटकता शव मिलने से मचा हड़कंप, 29 अगस्त को घर से लापता हुआ था मृतक, मृतक के परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, डिबाई थाने में दर्ज कराई गई थी गुमशुदगी, सीओ,कोतवाल समेत फॉरेंसिक टीम मौके पर, डिबाई थाने के धर्मपुर वेयरहाउस का मामला.
➡चित्रकूट- संदिग्ध हालत में लापता युवक का मामला, कल घर से मवेशी चराने गया था युवक, जंगल में कपड़े, छाता, मृत बकरा मिला, परिजनों ने अपहरण,हत्या की जताई आशंका, पीड़ित परिजनों ने पुलिस से लगाई गुहार, मानिकपुर कर्वी रोड को किया जाम किया, एंबुलेंस समेत कई वाहन जाम में फंसे, मानिकपुर थाने के हनुआ गांव का मामला.
➡औरैया- जिले में अवैध मिट्टी खनन का खेल जारी, खनन को लेकर जिले में अलग-अलग कानून, रॉयल्टी शून्य होने से कार्रवाई नहीं-SDM औरैया, खनन पर SDM बिधूना ने JCB सीज की थी, तहसीलों में अलग अलग हैं शासन के आदेश ?, खुलेआम हो रहा सरकारी जमीन से मिट्टी खनन, खनन की शिकायत के बाद भी अधिकारी मौन, सदर कोतवाली के जौँरा का मामला।
➡बागपत- वर्चस्व को लेकर किन्नरों में मारपीट, किन्नरों के दो समूहों में जमकर मारपीट, धारधार हथियारों से किया गया हमला, घटना के बाद हमलावर किन्नर फरार, एक किन्नर घायल, अस्पताल में भर्ती, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, छपरौली थाने के हलालपुर की घटना.
➡बागपत- तीन तलाक, महिला से मारपीट का मामला, मारपीट के बाद घर से निकालने का आरोप, ससुराल पक्ष,पति पर महिला ने आरोप लगाए, 4 अगस्त को हुई थी पीड़िता की शादी, पीड़िता की तहरीर पर जांच में जुटी पुलिस, सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र का मामला.
➡चित्रकूट- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक लापता हुआ, कल घर से मवेशी चराने निकला था युवक, ग्रामीण, पुलिस लगातार कर रहे तलाश, युवक के कपड़े, छाता, अंगूठी बरामद की, ग्रामीणों ने युवक की हत्या की आशंका जताई, मानिकपुर तहसील के हनुवा मजरा का मामला।
➡हापुड़- सिम्भावली शुगर मिल के फर्जीवाड़े का मामला, CBI टीम किसानों से कर रही मामले में पूछताछ, किसानों के नाम पर 110 करोड़ का लोन लिया, लोन नहीं चुकाने पर दर्ज की गई थी FIR, 2011 में किसानों के नाम पर लोन लिया था.
➡अमरोहा- खेत गई विवाहिता से दुष्कर्म का प्रयास, विवाहिता के शोर मचाने पर भागा आरोपी, पीड़िता ने दी तहरीर,कार्रवाई की गुहार लगाई, गांव की पंचायत ने मामला रफा दफा किया, आदमपुर थाना क्षेत्र के ढ़वारसी का मामला.
➡सोनभद्र- बाइक चोरी के आरोप में युवक की हत्या, भीड़ ने पीट-पीटकर युवक की हत्या की, भाग रहे युवक को लोगों ने पकड़ा था, 4 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया, अनपरा थाने के आर्दश नगर की घटना.
➡बांदा- अज्ञात बुजुर्ग का शव मिलने से हड़कंप, साधु के वेश में मिला मृतक का शवम, लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली के बाकरगंज चौराहे का मामला।
➡हरदोई- ताबड़तोड़ घटनाओं से दहला हरदोई, आज खेत में युवक का शव मिला, फॉरेंसिक टीम मौके पर जांच में जुटी, 24 घंटे में जिले में 5 हत्याएं हुई, कल जिले में ट्रिपल मर्डर हुआ था, महिला की चाकू गोदकर हत्या हुई थी।
➡इटावा- सैफई पीजीआई में सफाई व्यवस्था बदहाल, कोरोना काल में तीमारदार, मरीज परेशान, सर्जिकल वार्ड में गंदगी से मरीज परेशान, सैफई PGI में गंदगी का वीडियो वायरल, पीजीआई कर्मियों की लापरवाही आई सामने।
➡ललितपुर- कर्ज से परेशान किसान ने की थी खुदकुशी, डीएम योगेश कुमार शुक्ल ने लिया संज्ञान, SDM मड़ावरा को मौके पर जांच को भेजा, मदनपुर थाने के कबराटा गांव का मामला।
➡नोएडा- पार्क में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, सूचना के बाद लोगों का लगा जमावड़ा, सेक्टर 93 के पार्क में युवक का शव मिला, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, नोएडा के फेस 2 थाना क्षेत्र का मामला।
➡कानपुर देहात- खेत गई महिला से दुष्कर्म की वारदात, जड़ी-बूटी बेचने वाले पर दुष्कर्म का आरोप, महिला के शोर मचाने पर युवक फरार, आरोपी युवक को पुलिस ने अरेस्ट किया, रुरा थाना इलाके का मामला.

कासगंज : जनपद ब्रेकिंग  कासगंज आम आदमी पार्टी जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने महामहिम  राज्यपाल महोदया उत्तर प्रदेश के नाम 5 सूत्री मांगों को लेकर एक ज्ञापन नायब तहसीलदार महोदया कीर्ति चौधरी को सौंपा ।
जिसमें उत्तर प्रदेश में बढ़ रही लगातार अपराधिक घटनाओं को लेकर और पुलिस एवं  पत्रका रों  की लगातार हो रही हत्याओं के विरोध में आम आदमी पार्टी पुरजोर विरोध करती है वहीं उत्तर प्रदेश सरकार से निवेदन करती है कि अपराधिक मामलों में अंकुश लगाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें ज्ञापन देने वालों में जिला महासचिव सुधाकर यादव, जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार असोलिया , जिला मीडिया प्रभारी संतोष राजपूत ,कोषाध्यक्ष सुनील कुमार वर्मा ,मनोज कुमार शाक्य सम्राट ,रेखा देवी ,निशा बेगम ,मनोज कुमार देवेंद्र कुमार ,कमल कुमार, हरपाल सिंह, जी बंदना जी , आदि पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे ।


🙏🏼 हाय  बेरोजगारी 🙏
माँ के आंसुओं को छलकते देखा है, 
पिता के अंदर आस को छुपते हुए देखा है,
क्यों ना करूं नौकरी की तैयारी... 
मैंने खुद को खुद से लड़ते देखा है,
बहन के हाथों को दुआओं में उठते देखा है, भाई की शाबाशी को महसूस करके देखा है, क्यों ना करूं नौकरी की तैयारी... 
मैंने खुद को खुद से लड़ते देखा है,
पड़ोस के तानों को सुनकर देखा है, 
रिश्तेदारों की बातों को पलटते देखा है, 
लम्बे रास्ते पर पैदल चल कर देखा है, 
बिना टिकट ट्रेन में चढ़कर देखा है,
क्यों ना करूं नौकरी की तैयारी... 
मैंने खुद को खुद से लड़ते देखा है,
कमबख्त जिंदगी ने हमें ऐसा मजबूर किया, लालच दिखाकर पैसों का अपनों से दूर होकर देखा है, 
बस एक तू ही है मंज़र मेरी बाकी सब अनदेखा है, 
क्यों ना करूं नौकरी की तैयारी...
मैंने खुद को खुद से लड़ते देखा है,
अब तो खुद से एक ही सवाल है,
अब अपना जो यह हाल है क्या सिर्फ फिलहाल है, 
मैंने घर के हालातों को और बिगड़ते देखा है, क्यों ना करूं नौकरी की तैयारी... 
मैंने खुद को खुद से लड़ते देखा है ।।
                          ✍️✍️✍️
बेबी कुशवाहा - कासगंज
                          

➡दिल्ली- आज मॉस्को के लिए रवाना होंगे रक्षा मंत्री, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज जाएंगे मॉस्को, चीन से तनाव के बीच आज मॉस्को रवाना होंगे, रक्षा मंत्रियों की SCO  बैठक में भाग लेंगे.

➡नोएडा - भाजपा विधायक पंकज सिंह कोरोना पॉजिटिव, पकंज सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह कोरोना संक्रमित, पंकज सिंह ने खुद ट्वीट करके दी जानकारी, डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल में हुए भर्ती, संपर्क में आए लोगों को टेस्ट कराने के लिए कहा.

➡मेरठ- 3500 करोड़ का बाइक बोट घोटाला केस, 7 आरोपियों पर 50-50 हजार का इनाम, मास्टरमाइंड संजय भाटी की पत्नी पर इनाम, संजय भाटी का भाई सचिन भाटी भी इनामी, मेरठ की डिफेंस कॉलोनी का किरनपाल इनामी, जालंधर की रेखा, पति रविन्द्र बने इनामी, मवाना का ललित भी 50 हजार का इनामी, बुलंदशहर बहलीमपुरा का भूदेव भी इनामी, सभी इनामी गर्वित इनोवेटिव में डायरेक्टर है, अभी तक 56 केस दर्ज, 13 आरोपी जेल गए, मेरठ ईओडब्लू कर रही है घोटाले की जांच.

➡मेरठ - आनंद अस्पताल के मालिक के सुसाइड का मामला, आत्महत्या केस में आरोपी अतुल कृष्ण को राहत, हाईकोर्ट ने 19 अक्टूबर तक दिया अरेस्टिंग स्टे, सुभारती चेयरमेन अतुल पत्नी मुक्ति समेत आरोपी, नौचंदी में दर्ज केस के खिलाफ हाईकोर्ट गये अतुल, कर्ज में डूबे हरिओम आनंद ने किया था सुसाइड, अतुल कृष्ण से 14 साल से हरिओम के रिश्ते नहीं, प्रताड़ना देने वाले निवेशक भी केस में आरोपी है.

➡मेरठ - NCERT की नकली किताबों का मामला, नकली किताबों का धंधेबाज नेता निष्काषित, बीजेपी ने संजीव गुप्ता को पार्टी से निकाला, बीजेपी में महानगर उपाध्यक्ष था संजीव, पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हुई छुट्टी, राज्य हाईकमान के आदेश पर हुई कार्रवाई, संजीव, उसका भतीजा छापते थे नकली किताबें.

➡मेरठ- महिला का अपहरण, हरियाणा में गैंगरेप, नाटकीय ढंग से मेरठ लौटी कथित पीड़िता, लिसाड़ीगेट थाने में पीड़िता ने दी तहरीर, महिला समेत 4 लोगों पर लगाये आरोप, एसपी सिटी के आदेश से मामले की जांच शुरू, जांच पूरी होने के बाद दर्ज किया जायेगा केस.

➡मेरठ- हेड कांस्टेबल मांगेराम ने थाने में किया सुसाइड, बैरक में फांसी लगाकर की आत्महत्या, थाना परिसर में बने बैरक में किया सुसाइड, थाने पहुंची फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी, आत्महत्या के कारणों का अभी कुछ पता नहीं चला, मेरठ के थाना ब्रह्मपुरी का मामला, पता नहीं चला
मेरठ के थाना ब्रह्मपुरी का मामला.

➡मेरठ - हाईकोर्ट के आदेश के बाद हुक्काबार पर सख्ती, हुक्काबार मिला तो थानेदार, चौकी पर कार्रवाई, हुक्का बार संचालन को लेकर मांगी गई रिपोर्ट, पूर्व संचालित हुक्काबारों पर निगरानी के आदेश, खुफिया विभाग को भी SSP ने सक्रिय किया.

➡अलीगढ़ - 2 पक्षों के बीच चले लाठी-डंडे और चाकू, मारपीट में 4 लोग बुरी तरह से घायल, गणपति विसर्जन से लौट रहे थे चारों लोग, चारों लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, एक ही पक्ष के बताए जा रहे घायल, गांधीपार्क थाना इलाके के मामू भाजा का मामला.

➡कानपुर- चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरु गांव का मामला, गांव में हुए हत्याकांड में 36 लोगों पर कार्रवाई, सभी 36 आरोपियों पर लगाया जाएगा NSA, गैंगेस्टर एक्ट के तहत भी होगी कार्रवाई.

➡कानपुर- कम्प्यूटर ऑपरेटरों ने हैलट में सेवाएं की बंद, 5 महीने से परेशान ऑपरेटरों ने सेवाएं की बंद, उच्च अधिकारियों को जानकारी दे बंद की सेवाएं, कंपनी के अंडर काम करते थे वह टेंडर खत्म हो गया था, सिल्वर टच कम्पनी के अंडर करते थे काम.

➡कौशाम्बी - जमीनी विवाद में वकील पर हमला, दर्जन भर दबंगों ने किया वकील पर हमला, हमलावरों ने वकील से 5 लाख की रंगदारी मांगी, घायल वकील ने थाने में दी तहरीर, पिपरी थाना के रावतपुर गांव का मामला.

➡प्रयागराज- कानपुर में परिवार को शव न देने का मामला, बकाया बिल न देने पर परिवार को नहीं दिया शव, डीएम कानपुर ने हाईकोर्ट में दाखिल की रिपोर्ट, 2 सितंबर को होगी मामले की अगली सुनवाई, मरीज का शव परिवार को न सौंपने का आरोप.

➡ललितपुर- कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या, कीटनाशक पीकर किसान ने आत्महत्या की, मृतक किसान पर था 5-6 लाख का कर्ज, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मदनपुर थाने के कबराटा गांव का मामला.

➡फर्रुखाबाद  - सीएमओ ऑफिस में जलाई गई सरकारी दवा, जली दवाइयों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, डीएम को सीएमओ ने दी गलत जानकारी, सीएमओ वंदना सिंह अधिकारियों को कर रही गुमराह, ORS-सेनेट्री पैड सहित ग्लूकोज भी जलाई गई, फतेहगढ सीएमओ ऑफिस का मामला.

➡आगरा- जेपी हॉस्पिटल में बच्चा रखने का मामला, गोद लेने वाले दंपति ने बच्चा वापस किया, बबीता को उसके बेटे को वापस किया, प्रसव के बाद बच्चे को हॉस्पिटल ने रखा था, बिल न चुका पाने पर बच्चे को रख लिया था, गरीब रिक्शा चालक गया था प्रसव कराने, पत्नी के इलाज बाद बिल नहीं चुका पाया था, एत्माद्दौला थाना इलाके का मामला.

➡मथुरा- मथुरा जेल से डॉ.कफील खान रिहा हुए, देर रात 12 बजे जिला जेल हुए रिहा, भड़काऊ भाषण देने में भेजे गए थे जेल, इलाहाबाद HC के आदेश के बाद रिहाई, डॉ.कफील खान ने HC का जताया आभार.

➡आगरा - तिहरे हत्याकांड के तीसरे आरोपी के साथ मुठभेड़, बदमाश गजेंद्र की पुलिस के साथ हुई मुठभेड़, बदमाश से एक अवैध तमंचा-बाइक बरामद, छत्ता क्षेत्र के जीवनीमंडी इलाके में हुई मुठभेड़.

➡गोंडा - यूरिया कालाबाजारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 577 खाद दुकानों पर एक साथ छापेमारी, कालाबाजारी में 4 सचिवों पर भी कार्रवाई, ओवररेटिंग, ब्लैक मार्केटिंग में लिप्त थे सचिव.

➡रामपुर- खेत गई युवती से दुष्कर्म का प्रयास, घटना को लेकर 2 समुदाय में तनाव, गांव में भारी संख्या में पुलिस तैनात, स्वार पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज शुरू की कार्रवाई.

➡आगरा- युवती के साथ दबंगों ने की मारपीट, विरोध करने पर दबंगों ने परिजनों को पीटा, पीड़ित परिजनों ने थाने में की शिकायत, डौकी के सीताराम की मड़ैया का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- हाईवे के नीचे अज्ञात शव मिलने से हड़कंप, हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे के नीचे मिला शव.

🇮🇳 पत्रकार विजय गीत 🇮🇳

विजय विश्व रिपोर्टर प्यारा, जीतेगा पत्रकार हमारा।
सदा शक्ति दर्शाने वाला, उठाकर कलम चलाने वाला, मा
साथ कैमरा वाला, मातृभूमि का तन-मन सारा।जीतेगा...।
राजनीति के भीषण रण में, लिखकर बढ़े जोश क्षण-क्षण में,
कांपे शत्रु देखकर मन में, मिट जाए भय संकट सारा।।जीतेगा...।
एक कलम के सहारे निर्भय, लें अधिकार यह अविचल निश्चय,
बोलें भारत की अब जय जय, निष्पक्षता हो ध्येय हमारा।। जीतेगा...।
आओ! प्यारे वीरो, आओ , देश के खतिर बलि-बलि जाओ,
एक साथ सब मिलकर गाओ । इलेक्ट्रॉनिक, प्रिंट, वेब साथ मे आओ।। जीतेगा...।
इसकी शान न जाने पाए, चाहे जान भले ही जाए,
भारत-विजय करके दिखलाएं, तब होवे प्रण पूर्ण हमारा।। जीतेगा...।
विजय विश्व रिपोर्टर प्यारा । जीतेगा पत्रकार हमारा ।।
-डॉ. सर्वेश सुधाकर संपादक : सच्ची पहल समाचार
WhatsApp : 8273195247  
https://sachchipahalnews.blogspot.com

------------------------------------------

जालोर - डाॅ. रणजीत मीणा जिलाध्यक्ष मनोनीत  ।

जालोर : अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के प्रदेशाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने डाॅ रणजीत मीणा को अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) जिला जालोर के पूर्व जिलाध्यक्ष अजय चौहान की अनुशंसा पर डाॅ रणजीत मीणा को जिला जालोर के जिलाध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया है । डाॅ रनजीत मीणा को अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत जिला जालोर के जिलाध्यक्ष पद पर मनोनीत करने पर जालोर जिले के कर्मचारियों में खुशी की लहर है। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत जिला जालोर के पूर्व जिलाध्यक्ष अजय चौहान ने डाॅ रणजीत मीणा को जिला जालोर के जिलाध्यक्ष बनने पर बंधाई दी है । इस मौके डाॅ रणजीत मीणा को सोशल मीडिया के माध्यम से ही बधाइयां देने का तांता लगा हुआ है।


कासगंज- दिनांक 01 सिंतबर 2020 को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 राजीव गांधी की स्मृति में दिनांक 13-14 सिंतबर 2020 को द्वितीय राजीव गांधी सामान्यज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा निर्धारित किया गया है। जिसका विषय "भारत सशक्तिकरण की यात्रा"है।

इस प्रतियोगिता के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु कांग्रेस द्वारा  1:00  बजे जिला कांग्रेस कार्यालय सोरों गेट पर बैठक की।जिसमें भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दो मिनट का मौन धारण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बैठक की अध्य्क्षता वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुनेन्द्रपाल जी ने की।प्रेसवार्ता के आयोजन में जिला/शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सामान्यज्ञान प्रतियोगिता के प्रचार प्रसार हेतु फ्लैक्स जारी किए  “राजीव गाँधी जिला स्तरीय द्वितीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता” में भाग लेने के लिए हमारी वेबसाइट www.yuvajosh.in पर रजिस्टर करें.प्रतियोगिता में 60 सवालों के जवाब 30 मिनट में देने होंगे.।16 से 22 वर्ष के युवा प्रतिभाग कर सकते हैं।रजिस्ट्रेशन वेबसाइट लिंक पाने के लिए  9090807010 पर मिस कॉल करें। हर जिले में विजेता प्रथम पुरस्कार लैपटॉप, द्वितीय पुरस्कार मोबाइल, तृतीय पुरस्कार टैबलेट ,सैकड़ो सांत्वना पुरस्कार और प्रत्येक बच्चे को सर्टिफिकेट दिया जाएगा। जनपद कासगंज के बच्चों को रेफरल कोड में 7460 से 7469 तक कोई भी एक कोड भरें। समस्त बच्चे रजिस्ट्रेशन पूर्ण कर स्क्रीनशॉट अवश्य लें।जनपद कासगंज की परीक्षा में अधिक जानकारी के लिए सेवादल मुख्य संगठक दीप कुमार पाण्डेय मोबाइल नंबर - 9897272454 पर सम्पर्क कर सकते हैं। बैठक में शहर अध्यक्ष राजेंद्र कश्यप, नूर मोहम्मद नूरी,पं अमित पाठक, अब्दुल समद, विमल कुमार, एड.चन्द्रपाल, राजीव कपुर,शब्बन मियां, आदि लोग सम्मलित थे।

लखनऊ - यूपी में वीकेंड लॉकडाउन खत्म अब सिर्फ रविवार को बंद रहेगा बाजार , 12 घंटे खुल सकेंगी दुकानें अब बाजार सुबह 09 बजे से रात्रि 09 बजे तक खुलेंगे ।

यूपी में ये सब फिलहाल बंद रहेंगे : सभी सिनेमाहाल, तरणताल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, सभागार तथा इस  प्रकार के अन्य स्थान बंद रहेंगे। राज्यों के बीच व राज्य के अंदर व्यक्तियों व माल के आवागमन पर कोई रोक नहीं होगी। 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, एक से अधिक बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और 10 साल से कम उम्र के बच्चे घरों के अंदर ही रहेंगे। स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताओं के लिए ही उन्हें घर से निकलने की अनुमति होगी।  

इन्हें होगी छूट: पैसेंजर ट्रेनों से आवागमन, घरेलू हवाई यात्राएं व विदेश में फंसे भारतीय नागरिकों को छूट होगी। ओपेन एयर थिएटर 21 सितम्बर से खोले जा सकेंगे। व्यक्तियों और माल के अंतरराज्यीय आवागमन पर कोई रोक नहीं रहेगी।

कन्टेंनमेंट जोन में होगी सख्ती : कन्टेनमेंट जोन में सघन कान्टैक्ट ट्रेसिंग तथा हाउस टू हाउस सर्विलांस होगा। केवल चिकित्सीय आपाताकालीन स्थिति व आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को छोड़कर कोई भी व्यक्ति न अंदर आ सकेगा, न बाहर जा सकेगा।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन