समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

25 सितम्बर 2020

➡दिल्ली- बच्चों,लड़कियों के शोषण का मामला, सीबीआई ने आरोपी पर कार्रवाई की, कार्रवाई कर CBI ने मामला दर्ज किया, मामले में CBI ने यूपी में छापेमारी की, सोनभद्र के अनपरा गांव में छापेमारी, आरोपी के घर,अन्य लोकेशन से बरामदगी, कई अश्लील वीडियो वाले क्लिप बरामद, मोबाइल समेत इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मिले, शोषण के बाद वीडियो करते थे अपलोड, सोशल मीडिया पर वीडियो करते थे अपलोड।  

➡दिल्ली- सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह का बयान- CBI ने अभी तक बयान नहीं दिया, CBI ने जांच पर कोई बयान नहीं जारी किया, सुशांत की बहन नीतू ने एक फोटो खींची थी, AIIMS के एक डॉक्टर जो जांच टीम में भी हैं, उनको सुशांत की बहन ने फोटो भेजे थे-वकील, उन फोटो को देखकर उन्होंने बोला था-वकली, 200% गला दबाने से मौत की बात कही थी, CBI भी महाराष्ट्र पुलिस की तरह काम कर रही, AIIMS डॉक्टरों से अबतक CBI ने मुलाकात क्यों नहीं की?'

➡दिल्ली- दिल्ली में 3827 नए कोरोना केस मिले, दिल्ली में 24 घंटे में 24 लोगों की मौत, दिल्ली में मरीज़ों की संख्या 264450 हुई, दिल्ली में 228436 कोरोना मरीज ठीक हुए, दिल्ली में अब तक 5147 लोगों की मौत।    
 
➡दिल्ली- 'योग-ब्रेक' प्रोटोकाल की गतिविधियां फिर शुरू, केंद्रीय आयुष मंत्रालय की 'योग-ब्रेक' फिर शुरू, कोरोना के कारण बंद कर दिया गया था, 'कंप्यूटर पर काम करने वालों के लिए लाभदायक', 'घंटों बैठकर काम करने वालों के लिए लाभदायक।  

➡दिल्ली- AAP सांसद संजय ने एक वीडियो किया ट्वीट, बिहार के पटना शहर का वीडिया किया ट्वीट- एक पार्टी के कार्यकर्ताओं की पिटाई पर वीडियो, पटना की सड़कों पर BJP की खुलेआम गुंडई-संजय, नारा लगाकर पिटाई की गई-संजय सिंह, एक बिहारी दूसरे बिहारी को मार रहा-संजय, क्या यही मोदी जी का संदेश है?-संजय सिंह।

लखनऊ- सीएम योगी ने लखनऊ मंडल की समीक्षा की, कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा की-सीएम, विकास कार्यों की समीक्षा की-सीएम, बैठक में लखनऊ मंडल के अधिकारी मौजूद रहे, राज्य सरकार पैसा देने को तैयार-सीएम, स्वच्छता से बीमारियों का अंत होता है-सीएम,  शासन का पैसा, जनता का पैसा है-सीएम,  जनता के पैसे का दुरुपयोग न हो-सीएम, निर्णय लेने की क्षमता को विकसित करना होगा-सीएम  

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी का कल देवरिया दौरा, 2.30 बजे शुगर मिल ग्राउंड पहुंचेंगे CM, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही रहेंगे मौजूद, मंत्री JP निषाद,सतीश द्विवेदी रहेंगे मौजूद, अधिकारियों के साथ सीएम करेंगे बैठक, सदर विधानसभा सीट पर होना है उपचुनाव, CM योगी कार्यकर्ताओं से भी लेंगे फीडबैक।       

➡लखनऊ- यूपी में धान खरीद से 3 एजेंसियां बाहर हुईं, एग्रो, उपभोक्ता भंडार, कल्याण निगम बाहर, तीनों निगम इस बार नहीं कर पाएंगे खरीद, NCCF और नेफेड पर मेहरबानी जारी, जिनके पास कर्मचारी नहीं वो खरीदेंगे धान, केंद्रीय एंजेसी में कर्मचारी ही नहीं हैं, कर्मचारी नहीं फिर भी यूपी में खरीदेंगे धान, यूपी के 3 निगम फिर वेतन को तरसेंगे, धान खरीद न होने से व्यवसाय घटेगा।

➡लखनऊ- 69000 सहायक शिक्षक भर्ती का मामला, अभ्यर्थियों का कल लखनऊ में प्रदर्शन, अभ्यर्थी लखनऊ में करेंगे धरना-प्रदर्शन, OBC, SC के अभ्यर्थी करेंगे धरना प्रदर्शन, SCERT कार्यालय में करेंगे धरना प्रदर्शन, 31661 पदों पर भर्ती का करेंगे विरोध, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने लगाई है रोक,  आयोग ने 7 जुलाई को लगाई है रोक,  आयोग में 1 अक्टूबर को अंतिम सुनवाई, आरक्षण, MRC को लेकर सुनवाई होगी।
 
➡लखनऊ- मथुरा जेल के बंदी उत्पाद में नंबर वन, कोरोना काल में बनाया था हजारों मास्क, अब दीपावली के लिए बनाएंगे दीपक, मथुरा के बंदी हमेशा रहते हैं अग्रसर, पंचगव्य श्रीदीपक बनाएंगे मथुरा में बंदी, एकादश तत्व युक्त हवन सामग्री भी बनाएंगे।    

➡लखनऊ- शिया पर्सनल लॉ बोर्ड ने रक्षामंत्री को पत्र लिखा, देश के सभी इमामबाड़ों को खोले जाने की मांग, महासचिव मौलाना यासूब अब्बास ने लिखा पत्र,स इमामबाड़ों में मजलिसों की दी जाए इजाज़त-अब्बास।      

➡लखनऊ- लखनऊ जिला प्रशासन की अनूठी पहल, प्लाज़्मा डोनेशन अभियान की शुरुआत, प्लाज़्मा की समस्या को लेकर अभियान, प्रशासनिक अधिकारियों ने किया प्लाज़्मा डोनेट, कोरोना से ठीक हुए अधिकारियों ने किया डोनेट।

➡लखनऊ- लखनऊ में आज 11 कोरोना मरीजों की मौत, आसपास के जिलों के 6 मरीजों की मौत, पीलीभीत में 1, बाराबंकी में 2 की मौत , सीतापुर, प्रतापगढ़ में 1-1 मरीज की मौत, मऊ में एक कोरोना मरीज की मौत हुई।   
   
➡गाजियाबाद- पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का मामला, पोस्टमॉर्टम में आत्महत्या की पुष्टि नहीं, शमशेर की मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं, शमशेर का बिसरा सुरक्षित किया गया, जब मौत के कारण की पुष्टि नहीं हुई, तो मृतक की पत्नी पर रिपोर्ट कैसे दर्ज हुई?, आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट कैसे?, विजयनगर थाने में कस्टडी में हुई थी मौत।   

➡फतेहपुर- कारागार मंत्री ने पावर हाउस का किया निरीक्षण,  किसानों की शिकायत के बाद किया निरीक्षण,  बिंदकी सब स्टेशन पहुंचे कारागार मंत्री,  निरीक्षण से बिजली कर्मियों में मचा हड़कंप, 15 दिन में समाधान करने का दिया निर्देश।   
 
➡कानपुर - नशेबाज सिपाही ने किया जमकर हंगामा, खाकी के रौब में रिक्शा चालक को पीटा,  नशेबाज सिपाही ने राहगीरों से की अभद्रता,  राहगीरों ने सिपाही को पुलिस के सामने पीटा, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला कराया शांत, पनकी पड़ाव के पास सिपाही का हंगामा। 

➡महोबा - सदर SDM  और चौकी इंचार्ज कोरोना पॉजिटिव, कोरोना जांच में दोनों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दोनों को अस्पताल में कराया गया भर्ती,  महोबा में आज 10 कोरोना पॉजिटिव मिले, अब तक 796 कोरोना पॉजिटिव मिले।   

➡ग्रेटर नोएडा- सड़क सुरक्षा समिति की चौथी बैठक , बैठक में सड़क सुरक्षा के संबंध में चर्चा हुई, परिवहन विभाग के अधिकारी रहे मौजूद, एक्सप्रेस-वे पर ओवर स्पीड को लेकर चर्चा, स्पीड पर लगाम लगाने को लेकर चर्चा हुई, जेवर से जीरो प्वाइंट तक लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का हुआ आयोजन।    
   
➡गाजीपुर- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने किया संवाद, किसानों के साथ वर्चुअल संवाद किया, मिट्ठापारा गांव के किसानों से किया संवाद, किसानों ने रखी अपनी समस्याएं।    

➡प्रतापगढ़- धरने पर बैठने वाले SDM पर कार्रवाई, एसडीएम विनीत उपाध्याय पर कार्रवाई, एसडीएम विनीत उपाध्याय निलंबित, SDM विनीत उपाध्याय को निलंबित किया, DM प्रतापगढ़ के खिलाफ दिया था धरना, डीएम कैंप कार्यालय में दिया था धरना, मंडलायुक्त प्रयागराज ने किया था तलब,  विनीत उपाध्याय को निलंबित किया गया, 4 घंटे डीएम आवास पर दिया था धरना, DM,ADM पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे।

➡प्रतापगढ़- भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना महंगा पड़ा, डीएम की पोल खोलने वाला एसडीएम सस्पेंड, एसडीएम विनीत उपाध्याय सस्पेंड किए गए, डीएम दफ्तर पर धरने पर बैठ गए थे SDM, DM रूपेश कुमार के खिलाफ धरने पर बैठे थे, भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने की कीमत चुकानी पड़ी।     

➡कानपुर- घायल युवक का मुकदमा दर्ज किया गया, डीआईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह ने लिया संज्ञान, डीआईजी के आदेश पर आनन फानन में केस, बिल्हौर पुलिस ने दर्ज की पीड़ित की FIR, 14 दिन से नहीं लिखी जा रही थी FIR, बिल्हौर थाना क्षेत्र के घिमऊ गांव का मामला।    

➡प्रतापगढ़- सिपाही का शव मिलने का मामला, एसपी पहुचे लालगंज कोतवाली, गले के पास सिपाही को लगी गोली-SP, सिपाही की हमराही में लगी थी ड्यूटी-SP, पास में एके 47 राइफल मिली-एसपी,  मौके से एक खोखा भी मिला-एसपी, फॉरेंसिक टीम बुलाई गई है- एसपी।

➡मथुरा- बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, बेसमेंट में रखे जनरेटर में लगी आग, बिल्डिंग में बड़ी संख्या में रहते विदेशी, आग लगने से विदेशियों में अफरा-तफरी, दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया,  सीएफओ ने बिल्डिंग सील के दिए आदेश, वृन्दावन के रमणरेती क्षेत्र में है बिल्डिंग।

➡हरदोई- सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, जिले के विधायकों के साथ समीक्षा की, वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए की समीक्षा, जन प्रतिनिधियों से सामंजस्य बनाने के निर्देश, सामंजस्य से विकास कार्य करने के निर्देश, शिलान्यास कार्य जनप्रतिनिधियों से करवाएं-सीएम, विधायक अपने-अपने क्षेत्र के लिए प्रस्ताव दें-सीएम।   

➡सोनभद्र- कुएं में किशोरी का शव मिलने का मामला, पुलिस ने किशोरी के प्रेमी को किया गिरफ्तार, विवाद के बाद कुएं में धक्का देकर की थी हत्या, पुलिस ने आरोपी युवक को भेजा जेल, करमा थाने के सिरसिया ठकुराई का मामला।

➡हरदोई- डीके डॉन को पुलिस ने किया गिरफ्तार,  वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया,  शहर कोतवाली पुलिस के हाथ लगा डीके डॉन,  डीके ने कई अन्य लड़कों के नाम भी कबूले,  पुलिस अफसरों ने टीम बनाकर तलाश शुरू की, गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस। 

➡उन्नाव- एएसपी ने की समीक्षा बैठक, सफीपुर सर्किल के सभी थानों की मीटिंग, लंबित विवेचनाओं के जल्द निस्तारण के निर्देश, थाने आने वालों सभी फरियादी की सुनें समस्या, सफीपुर कोतवाली में की समीक्षा बैठक।

➡फिरोजाबाद- बाइक सवार युवक की गोली मारकर हत्या, बाइक पर सवार साथी ने मारी गोली, पीछे बैठे युवक ने तमंचे से मारी गोली, बाइक चला रहे युवक को मारी गोली, हत्या कर मौके से फरार हुआ युवक,  थाना दक्षिण के सुहाग नगर का मामला।   

➡ग्रेटर नोएडा- गड्ढों को भरवाने का कार्य हुआ शुरू,  ग्रेनो की सड़कों को गड्ढा मुक्त का कार्य, प्राधिकरण CEO ने कार्य का कराया शुभारंभ, 1 माह में चिन्हित गड्ढों का मरम्मत कार्य, नॉलेज पार्क क्षेत्र में गड्ढे भरने का कार्य शुरू।   

➡फतेहपुर- करेंट लगने से दम्पति की दर्दनाक मौत, पंखा ठीक करते समय पति को लगा करेंट,  बचाव में आई पत्नी को भी लगा करेंट, हादसे में पति-पत्नी दोनों की दर्दनाक मौत, ललौली थाने के अढावल गांव का मामला।   

➡अमेठी- UPPSC की परीक्षा का परिणाम घोषित, उच्च शिक्षा विभाग की परीक्षा का परिणाम, भूगोल प्रवक्ता के लिए परीक्षा परिणाम, अमेठी के अखिलेंद्र मिश्र ने किया टॉप, प्रदेश में टॉप करने से खुशी का माहौल, अमेठी के चतुर्भुजपुर गांव के हैं अखिलेंद्र।          

➡इटावा- 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान किया गया अरेस्ट, पुलिस को देख ऑटो से उतरकर भाग रहा था, बदमाश से असलहा-कारतूस बरामद किया गया, थाना सैफई पुलिस ने की गिरफ्तारी।          

➡जौनपुर- सीएम योगी का कल जौनपुर आगमन, कार्यक्रम को लेकर प्रशासन तैयारी में जुटा, 12.20 बजे मल्हनी के कुल्हनामऊ पहुंचेंगे, सनबीम स्कूल में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम, कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे सीएम।        
➡बाराबंकी- मानसिक विक्षिप्त युवक का शव मिला, घर के पास पुराने कुएं में मिला शव, लगभग 20 दिन से लापता था युवक, कुएं से बदबू आने पर हुई जानकारी, बड्डूपुर थाने के सरैया फूटी गांव की घटना।

➡कन्नौज - खुलेआम खेतों में जला रहें फसल अपशिष्ट, एनजीटी के निर्देशों की उड़ रहीं धज्जियां, सदर तहसील के जसौली गांव का मामला ।

कासगंज जनपद : धूमधाम से मनाई गई पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयन्ती ।
राजा का रामपुर के नगर पंचायत कार्यालय पर पण्डित दीनदयाल उपाध्याय की 104वीं जयंती बड़े ही धूम धाम से मनाई गई। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के उपलक्ष्य में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा एवं नगर पंचायत अध्यक्ष महावीर सिंह राठौर द्वारा माल्यार्पण किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं में राजेंद्र सिंह राठौर, विजय कुमार राठौर, आशुतोष तिवारी, लोकेश शुक्ला, सत्यव्रत मिश्र, आयुष गुप्ता आदि मौजूद रहे।

कासगंज जनपद : कासगंज के अमापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय में काफी बड़ी संख्या में छोटे-छोटे बच्चों को पोषाहार  का बितरण किया गया । कुपोषण से बचने के उपाय भी बताए गए । पोषाहार वितरण करने में आंगनवाडी कार्यकत्री रेखा देवी की अहम भूमिका रही और आंगनबाड़ी कार्य कर्तिओं ने भी वितरण में सहयोग किया ।


जिला उन्नाव : थाना बीघापुर पुलिस प्रशासन का शर्मनाक चेहरा एक बार फिर आया सुर्खियों में ।
योगी सरकार में पत्रकार सुरक्षित नहीं । 
संवाददाता अनुज सिंह को लाल कुआं चौकी इंचार्ज सर्वेश कुमार ने अपने पुलिस बल के साथ जबरदस्ती पकड़ के ले जाने की कोशिश की पत्रकार द्वारा विरोध करने पर उसके साथ अभद्रता की और जबरन उसे और उसकी बाइक को उठा कर ले जाने की कोशिश की । 
पीड़ित पत्रकार - अनुज सिंह मो.नं.-9625200300

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन