समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

06 सितम्बर 2020

➡उत्तर प्रदेश कासगंज- के भूमि पैमाइश के बाद हुआ पथराव , आगजनी, दो बहनो की जमीन पर कब्जा करना चाह रहे थे अमांपुर विधायक के भाई, गलत पैमाइश को लेकर भडके ग्रामीण,पथराव और आगजनी, मौके पर पहुंचे प्रशासन और पुलिस ने ग्रामीण महिलाओं पर भांजी लाठिया, अमांपुर विधानसभा के विधायक देवेंद्र प्रताप और सतेंद्र प्रताप अवैध रूप से करना चाह रहे कब्जा, सिढपुरा थाना क्षेत्र के हरचंदी नगला का मामला।
पुलिस ने एक दर्जन से अधिक ग्रामीण और महिलाओं को किया बंद।

खेरवाड़ा : खेरवाड़ा नदी बना डंपिंग यार्ड ।
https://youtu.be/w-5e3_Yrj3Q
खेरवाड़ा- कस्बे में इन दिनों नदी में के किनारे पर कचरा जमा हुआ है।जो कि बारिश के कारण नदी पेटे में जमा हो रहा है ।जिससे आस पास के लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।इस ओर नही ग्राम पंचायत, व प्रशासन का ध्यान नही जा रहा हैं। रिपोर्ट...-समाजसेवी से बात करते हुए संजय मेघवाल

कासगंज : अखिल भारतीय लोधी महासभा युवा  के मोहर सिंह बने ब्लॉक अध्यक्ष कासगंज ।
अखिल भारतीय लोधी महासभा युवा की एक आवश्यक बैठक जिला अध्यक्ष धनंजय प्रताप सिंह लोधी के आवास पर संपन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता जिला मंत्री भाजपा श्री रामनिवास राजपूत ने की । बैठक में बोलते हुए जिला अध्यक्ष  धनंजय प्रताप सिंह लोधी ने कहा के समाज को आगे बढ़ाने में संगठन की महती भूमिका होती है और इसमें अगर युवा सदस्य जुड़ जाएं तो समाज दुगनी ताकत के साथ कार्य करता है । दूसरे शब्दों में कहा जाए तो युवा समाज की रीढ़ होता है । संगठन को मजबूत करने की दिशा में आज मोहर सिंह राजपूत को ब्लॉक अध्यक्ष कासगंज सदर का दायित्व जिला कमेटी द्वारा दिया गया । बैठक का संचालन लालता प्रसाद लोधी द्वारा किया गया ।  इस अवसर पर उपस्थित समाज बंधुओं द्वारा मोहर सिंह राजपूत को माल्यार्पण कर किया गया और मिठाई खिला कर स्वागत किया गया । इस अवसर पर लालता प्रसाद लोधी, पूरन सिंह लोधी, सुनील कुमार, रामनिवास राजपूत एडवोकेट ,आकाश राजपूत, योगेंद्र कुमार आदि लोग उपस्थित थे ।
➡दिल्ली- भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया,रुकी हुई परीक्षाएं कराएगा भारतीय रेलवे,2.40 लाख ऐप्लिकेशन मिले थे,1.40 लाख जगहें निकाली थीं,महारमारी की वजह से परीक्षा नहीं हो पाई थी,अब इन परीक्षाओं की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी। 

➡दिल्ली- चीन मसले को लेकर कांग्रेस ने सरकार घेरा,प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सरकार को घेरा,पीएम चीन का नाम लेने से घबराते हैं,और भाजपाई हमें ज्ञान बांटने आते हैं,लाल आंख दिखाने का वादा कर वोट जुटाते हैं ,सत्ता में आ चीन पर आंख मुंद सो जाते हैं,चीनी दुस्साहस कर हमारी जमीं पर क़ब्ज़ा करने आते हैं,पर वे सवाल पूछने वालों पर सवाल उठाते हैं,देश से देशद्रोह बंद करो- रणदीप सुरजेवाला

➡लखनऊ- कोरोना का सबसे ज्यादा लखनऊ में कहर,लखनऊ में लगातार सबसे ज्यादा नए केस,लखनऊ में 24 घंटे में 1,006 नए केस मिले,लखनऊ में 24 घंटे में 18 मरीजों की मौत,लखनऊ में कोरोना का सबसे ज्यादा कहर,लखनऊ में अबतक 20219 होम आईसोलेट,14383 लोगों ने होम आईसोलेशन पूरा किया,लखनऊ में आज 747 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज,कैसरबाग 12,आशियाना 29, इंदिरा नगर में 45 नए केस, आलमबाग 33, ठाकुरगंज 29, तालकटोरा में 37 नए केस,हसनगंज 21, गोमती नगर 52, हजरतगंज में 28 नए केस,मड़ियांव 31, रायबरेली रोड 35, अलीगंज में 29 नए केस,जानकीपुरम 30,महानगर 28,कैण्ट 31,चौक में 28 नए केस,चिनहट 39, पारा 19, नाका 29, सहादतगंज में 21 नए केस,गोमती मनगर विस्तार 18, विकासनगर में 27 नए केस मिले,कृष्णानगर में भी आज 28 नए कोरोना केस मिले। 

➡लखनऊ- आज लखनऊ में JEE मेन्स परीक्षा संपन्न,पहली पाली में 80% छात्र रहे उपस्थित,दूसरी पाली में 74% छात्र रहे उपस्थित। 

➡कानपुर- जेके ग्रुप की एमराल्ड गुलिस्ता योजना में खेल,जेके ग्रुप की योजना में फ्रीहोल्ड के नाम पर खेल,KDA ने जेके ग्रुप पर जमकर दिखाई दरियादिली,बच्चों के खेलने के लिए बने पार्कों को भी बेचा,बच्चों के लिए बनाए पार्कों को भी बेच दिए,केडीए के आशियाना योजना में पार्कों को बेचा,आवंटित 4 पार्कों को भी बिल्डर को बेच दिया,KDA की बसाई आशियाना योजना से निकाला रास्ता,आशियाना की पार्क की दीवारों को तोड़ रास्ता निकाला,रास्ता निकाल एमराल्ड गुलिस्तां योजना के 4 गेट रखे,KDA को लाखों देकर भी सुविधाओं के लिए तरस रहे लोग,जेके ग्रुप ने KDA के अधिकारियों से मिलीभगत कर बेचा,लीज पर ली 90 एकड़ जमीन को 16500 रुपए में बेचा ,बिल्डर संजय झुनझुन वाला को मात्र 16500 रुपए में बेचा।

➡हापुड़- नोयडा का बहुचर्चित गौरव चंदेल मर्डर केस मामला ,2.50 लाख का इनामी गैंगस्टर आशू जाट गिरफ्तार,हापुड़ पुलिस ने मुंबई से की आशू की गिरफ्तारी,गौरव चंदेल की हत्या के बाद से फरार था आशू,आशू जाट के मुंबई में होने की सूचना मिली थी,10 दिन से मुंबई में डेरा डाले थी हापुड़ पुलिस, यूपी का मोस्ट वान्टेड गैंगस्टर है प्रवीन आशू जाट,डेढ़ साल से फरार चल रहा था कुख्यात आशू जाट,दिल्ली-NCR कुख्यात मिर्ची गैंग का है सरगना, आशू पर हत्या,लूट,डकैती के 60 से ज्यादा केस।     

➡आगरा- आगरा बना नकली मोबिल ऑयल की मंडी,घर में बन रहा था नकली मोबिल ऑयल ,नामी ब्रांड्स के डिब्बों में हो रही थी रिफिलिंग ,भारी मात्रा में नकली मोबिल ऑयल बरामद  ,बरामद मोबिल ऑयल की कीमत लाखों में ,मोबिल ऑयल बनाते 2 शातिर गिरफ्तार ,ताजगंज क्षेत्र में पक्की सराय का मामला। 

➡मेरठ- कई मामलों में वांछित शातिर गिरफ्तार ,पुलिस ने शातिर रागिब को किया अरेस्ट ,दबिश देने गई पुलिस पर की फायरिंग ,फायरिंग में बाल-बाल बचे पुलिसकर्मी,मौके से कारतूस,खोखा,तमंचा बरामद,किठौर पुलिस ने आरोपी को पकड़ा। 

➡उन्नाव- अजीत सिंह की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि ,  जिले में जगह-जगह पर दी गई श्रद्धांजलि ,  कोविड प्रोटोकाल के तहत दी गई श्रद्धांजलि,  पैतृक निवास मुलाहीमपर में श्रद्धांजलि दी, स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का भी आयोजन , सिविल लाइन्स सिटी चैरिटेबल ब्लड बैंक में शिविर, 4 दर्जन से अधिक लोगों ने रक्तदान किया, महिला अस्पताल में सेनेटरी पैड भी बांटे गए, अजीत सिंह के बेटे शशांक शेखर ने किया रक्तदान।

➡प्रयागराज- शिक्षा अधिकरण का मुख्यालय शिफ्ट होने का मामला, लखनऊ में शिफ्टिंग को लेकर भड़के हाईकोर्ट के वकील, अधिकरण की पीठ भी लखनऊ में बनाने का कर रहे विरोध, हाईकोर्ट बार ने फिर से आर-पार की लड़ाई का बनाया मन, सोमवार को बार ने पदाधिकारियों की बुलाई बैठक, HC बार के महासचिव प्रभाशंकर मिश्र ने दी जानकारी। 
 
➡महराजगंज- स्वागत समारोह के दौरान दो पक्ष भिड़े,दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे,निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का था स्वागत,मारपीट,हंगामे का वीडियो हुआ वायरल ,पनियरा में आयोजित हुआ स्वागत समारोह,मंच पर चढ़ने को लेकर हुआ था विवाद ,कहासुनी के बाद जमकर हुई मारपीट , पनियरा के देवीपुर में था स्वागत समारोह ,निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं संजय कुमार।

➡कुशीनगर- सीएम योगी का कुशीनगर दौरा कल ,गोरखपुर से कुशीनगर जाएंगे सीएम ,दोपहर 2.55 बजे पहुंचेंगे कुशीनगर,कुशीनगर में समीक्षा बैठक करेंगे सीएम,अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के संबंध में बैठक,3 बजे से 4.30 तक समीक्षा बैठक करेंगे ,केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी रहेंगे मौजूद ,नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी' भी रहेंगे मौजूद,बैठक से पूर्व करेंगे एयरपोर्ट का स्थलीय निरीक्षण,मुख्यमंत्री योगी 4.35 बजे लखनऊ होंगे रवाना।

➡गोंडा- सिरफिरे युवक ने जमकर मचाया तांडव,युवक ने भाभी की धारदार हथियार से की हत्या,अपने ही परिवार पर तलवार से किया हमला,मां और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल,बचाने आए पड़ोसी पर भी तलवार से हमला,हमले में घायल 4 लोग अस्पताल में भर्ती,हमले में 2 लोगों की हालत गंभीर,हत्यारोपी सिरफिरा मौके से हुआ फरार,शहर क्षेत्र के आवास विकास की घटना। 

➡कानपुर देहात- दो भाइयों के विवाद में एक की संदिग्ध मौत,छोटे भाई की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,परिजनों ने चुपचाप किया अंतिम संस्कार,दो दिन पहले पुलिस ने की थी कार्रवाई,छोटे भाई पर की थी शांतिभंग की कार्रवाई,एक दिन पहले पिता ने कराई थी जमानत,मीडिया में सूचना पर पिता की गिरफ्तारी,बड़े भाई समेत परिजन मौके से हुए फरार,अवैध संबंधों के चलते हत्या की आशंका,रसूलाबाद क्षेत्र के गांव डभारी का मामला।   
➡सुल्तानपुर- कोविड किट घोटाले को लेकर विधायक का बयान,लंभुआ के विधायक देवमणि द्विवेदी का बयान, 2800 रुपए में खरीद के लिए था गवर्नमेंट ऑर्डर, 24 जुलाई को शासन ने भेजा गया ऑर्डर,19 अगस्त तक खरीद के लिए दवाब डाला गया, दबाव डालने के सारे प्रूफ हैं, जो सच्चाई होगी वो जांचकर्ता के सामने आएगी। 

➡कानपुर- पाम बीज का हो रहा अवैध कारोबार, हरबंस मोहाल पुलिस पर मिलीभगत का आरोप, नामी गिरामी पान मसाला होता है इस्तेमाल, पाम बीज सेहत के लिए है नुकसान दायक, हेमू गुप्ता,अन्य लोग कर रहे इस्तेमाल, गोदामों को खाली करने की प्रक्रिया शुरू, हरबंस मोहाल थाने के पास है अवैध कारखाने, मोती मोहाल में हो रहा है अवैध कारोबार।   
  
➡मेरठ- NSUI के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रदर्शन,बेरोजगारी के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन,ताली-थाली बजाकर जमकर किया विरोध,सैकड़ों छात्रों,कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन,मेरठ कॉलेज के गेट पर बजाई थाली-ताली।  

➡कासगंज- पैमाइश करने गई राजस्व टीम से नोकझोंक,राजस्व टीम और एक पक्ष में नोकझोंक ,विधायक के भाई पर जमीन कब्जे का आरोप,भाजपा विधायक देवेंद्र प्रताप के भाई पर आरोप,जमीन कब्जाने,गलत पैमाइश का आरोप,एक पक्ष ने विधायक के भाई पर आरोप लगाया, पुलिस ने कई महिलाओं को हिरासत में लिया,20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया ,सिढ़पुरा के हरचंदी पुर गांव का मामला। 

➡चंदौली- समाजवादी छात्र सभा ने किया विरोध प्रदर्शन ,केंद्र,यूपी सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन,बढ़ती बेरोजगारी, कानून व्यवस्था पर प्रदर्शन, सपाईयों ने थाली बजाकर किया विरोध प्रदर्शन,मुगलसराय के चकिया मोड़ तिराहे पर प्रदर्शन। 

➡लखीमपुर- बेरोजगारी को लेकर सपा छात्रसभा का प्रदर्शन,ताली-थाली बजा कर किया विरोध प्रदर्शन,ताली-थाली बजाने पर की गई गिरफ्तारी, छात्रसभा जिलाध्यक्ष आकाश लाला गिरफ्तार, गोला पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान पकड़ा।

➡कानपुर- पति ने पत्नी को प्रेमी के साथ पकड़ा, बीच सड़क पर पत्नी के आशिक को पीटा, पति ने पत्नी के आशिक को चप्पल से पीटा, पति-पत्नी और प्रेमी का हाई वोल्टेज ड्रामा, फीलखाना क्षेत्र के माल रोड का मामला।       
 
➡गोरखपुर- रामकथा के समापन कार्यक्रम में सीएम,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान,जहां चाह होती वहां राह होती-मुख्यमंत्री,चुनौतियों से कभी हारना नहीं चाहिए-CM

➡बाराबंकी- महिला ने शारदा नहर में लगाई छलांग ,घरेलू कलह से परेशान थी महिला ,स्थानीय लोगों ने महिला की बचाई जान,गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती ,दरियाबाद के मालिनपुर गांव का मामला।

➡मथुरा- वृन्दावन के गेस्ट हाउस में युवती से गैंगरेप,6 युवकों ने गैंगरेप की घटना को दिया अंजाम ,पीड़िता की तहरीर पर हुआ मुकदमा दर्ज ,3 नामजद, 2 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज ,2 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया,वृन्दावन क्षेत्र के चेतन्य विहार का मामला।

➡बुलंदशहर- व्यापारी के घर में घुसकर लाखों की चोरी,लाखों के जेवरात समेत नगदी लेकर फरार,बुजुर्ग महिला के सर पर हथियारों से हमला,महिला की उंगली काट ले जाने का किया प्रयास, एसपी सिटी समेत भारी पुलिस बल पहुंची,नगर कोतवाली क्षेत्र के इंटा रोड़ी की घटना।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन