समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

16 सितम्बर 2020

कोटा जिले में इटावा खातोली के पास चंबल नदी में नाव दुर्घटना में 11 ग्रामीणों की मौत ।तीन अभी तक लापता ।मुख्यमंत्री जी, प्रधानमंत्री जी ने नाव दुर्घटना में मारे गए ग्रामीणों के लिए जताया दुख ।प्रशासन ने नाव चालक हेमराज मीणा, महेंद्र सहित अन्य के खिलाफ खातोली थाने में किया मुकदमा दर्ज प्रशासन की रेस्क्यू टीम का ऑपरेशन अब तक जारी नाव दुर्घटना के चंद् दृश्य। 

➡दिल्ली- केंद्र सरकार की लापरवाही पर जवाब तलब,SC ने DGCA मंत्रालय से जवाब तलब किया,छोटे एयरपोर्ट्स पर EMAS सिस्टम का मामला,सिस्टम लगाए जाने की याचिका पर जवाब मांगा,सरकार चर्चा कर रही पर कदम नहीं उठा रही, 'छोटे,पहाड़ी एयरपोर्ट्स पर EMAS सिस्टम लगाना जरूरी है।

➡दिल्ली- छोटे रनवे वाले एयरपोर्ट पर सिस्टम लगाने की मांग,विमानों को फिसलने से बचाने वाले सिस्टम की मांग,सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार- DGCA से जवाब मांगा,याचिका में लंबे समय से इस सिस्टम की मांग, EMAS पर लंबे समय से हो रही है चर्चा।  

➡दिल्ली- दिल्ली हिंसा मामले में चार्जशीट दाखिल की ,स्पेशल सेल ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की ,आज कड़कड़डुमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की,करीब 20 हजार पन्नों की चार्जशीट दाखिल की,चार्जशीट में 15 लोगों आरोपी बनाया गया है,स्पेशल सेल 2 बक्सों में चार्जशीट रखकर पहुंची।

➡लखनऊ - जेल से 2 कैदियों के फरारी का मामला,रायबरेली जेल से फरार हुए थे 2 कैदी,फरार दोनों विचाराधीन कैदी हुए गिरफ्तार,हेड जेल वार्डन रमेश चंद्र निलंबित हुए,जेल वार्डन रामराज,अनिल सिंह निलंबित ,3 हेड जेल वार्डन पर होगी विभागीय कार्रवाई,शेर बहादुर, मो. इरशाद, मदन लाल अवस्थी,जेल वार्डन सुनील मौर्य पर भी विभागीय कार्रवाई के निर्देश ,डीजी जेल ने DIG जेल की रिपोर्ट पर की कार्रवाई।  

➡लखनऊ- पीस पार्टी के प्रदेश प्रभारी इरफान का बयान- 'UPSC जिहाद कार्यक्रम चलाया जा रहा था, निजी चैनल से कार्यक्रम चलाया जा रहा था,SC ने 4 एपिसोड के बाद उसपर रोक लगा दी, पीस पार्टी सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देती है,देश के अंदर द्वेष की भावना पैदा हो रही है। 

➡लखनऊ- मंत्री जयप्रकाश पर अब नमक घोटाले का आरोप,खाद्य रसद विभाग में नमक सप्लाई का ठेका,फर्जीवाड़ा से नमक का ठेका डीलिंग का आरोप,इस बार गुजरात के व्यापारी से करोड़ो ठगे,पशुधन राज्य मंत्री जय प्रकाश निषाद पर आरोप,इसके पहले इसी विभाग में आटा सप्लाई ठगी हुई थी,पुलिस के पास मंत्री के शामिल होने के सबूत हैं,अभी मंत्री जय प्रकाश से पूछताछ नहीं हुई, आशीष राय गैंग इस ठेके में भी शामिल। 

➡लखनऊ- ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने समीक्षा की,जिलों में विद्युत सप्लाई की समीक्षा की,हाई लॉस उपकेंद्रों का वर्चुअल निरीक्षण किया,उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल मिले-श्रीकांत,लाइन लॉस 15% से नीचे लाएं-श्रीकान्त शर्मा ,सभी ट्रांसफार्मरों की लोड बैलेंसिंग के निर्देश,निरीक्षण में खामियों पर किया जवाब-तलब,प्रबंध निदेशक दक्षिणांचल से मंत्री ने मांगी आख्या। 
 
➡लखनऊ- हेल्प लाइन 181 कर्मचारियों में भारी रोष,भुगतान न होने से कर्मचारियों में रोष,भुगतान न होने पर करेंगे धरना प्रदर्शन, GVK और EMRI कंपनी पर पर लगाए आरोप,कंपनियों पर भुगतान न करने का लगाया आरोप।  

➡कन्नौज - शराब माफियाओं पर आबकारी,पुलिस का शिकंजा,मुखबिर की सूचना पर विभाग की छापेमारी,350 किलो लहन,25 लीटर अवैध शराब नष्ट,जमीन के अंदर छिपाई गयी थी अवैध शराब,कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप,केस दर्ज,कुतलुपुर और डाहलेपुर में हुई छापेमार कार्रवाई।  

➡लखनऊ- अवैध निर्माण के खिलाफ LDA की कार्रवाई,अवैध निर्माणों को एलडीए ने किया सील,अलीगंज के सेक्टर एच में कार्रवाई की गई, स्थानीय पुलिस की मदद से सील किया। 

➡कन्नौज - दबंगों ने गर्भवती पर किया जानलेवा हमला,लाठी डंडों से गर्भवती की बुरी तरह पिटाई,बचाने आए पति को भी दबंगों ने पीटा,हैंडपंप पर पानी भरना महिला को पड़ा भारी,गम्भीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती,ठठिया थाना क्षेत्र के करौली का मामला। 

➡उन्नाव- ग्राम प्रधान की खुली गुंडई आई सामने,सप्लाई इंस्पेक्टर को सबके सामने दी धमकी,कायदे से काम करें नहीं तो हटवा दूंगा-प्रधान, मैं साक्षी महाराज का आदमी हूं-प्रधान ,सप्लाई इंस्पेक्टर चंदा गुप्ता को दी धमकी,हसनगंज ब्लॉक में हो रही थी खुली बैठक,बीडीओ और प्रधानों को लेकर खुली बैठक,प्रधान रघुनाथ लोधी का वीडियो वायरल। 

➡कौशाम्बी- जालसाजों ने दारोगा के खाते से उड़ाए रुपए,मैसेज आने पर दारोगा को हुई जनाकारी,दो दिन में 27 हजार रुपया 5 बार निकाला ,आईटीबीपी के जवान ने पुलिस से की शिकायत,पिपरी के लालापुर का रहने वाला है जवान। 

➡ललितपुर - स्कूलों की खेल किट सप्लाई में कमीशनखोरी,बार,महरौनी,के टीचर एमपी से ले रहे सप्लाई,प्राथमिक स्कूल 5 हजार का लेना था समान, जूनियर को 10 हजार लेना था समान,टीचर,अधिकारी पढ़ाने की जगह कमीशनखोरी , बेसिक शिक्षा विभाग कमीशनखोरी पर मौन। 

➡अलीगढ़- कुवैत झंडे,अरबी भाषा में लिखने का मामला,पट्टिका में तिरंगे के अपमान से नाराज ग्रामीण,हैंडपंप के पास लगे फाउंडेशन,पट्टिका को तोड़ा,विधायक की शिकायत पर चल रही है जांच ,जिला प्रशासन स्तर से चल रही है जांच,2 लोगों के विरुद्ध लिख चुका है मुकदमा, अकराबाद में पट्टिकाएं लगाने का मामला।  

➡गाजियाबाद- पूर्व सीएम कल्याण सिंह गाजियाबाद शिफ्ट होंगे,लखनऊ PGI से गाजियाबाद शिफ्ट होंगे,एयर एंबुलेंस से गाजियाबाद लाया जाएगा,यशोदा अस्पताल कौशाम्बी में होंगे भर्ती,2 दिन पहले PGI में भर्ती किए गए थे,कोरोना पॉजिटिव हैं पूर्व सीएम कल्याण सिंह, यशोदा अस्पताल प्रबंधन ने दी जानकारी।

➡कानपुर- नगर निगम के पार्कों पर बिल्डर का कब्जा,पार्कों पर कब्जा कर बिल्डर ने बनवाए गेट,एमराल्ड गुलिस्ता योजना के गेट रखे गए, पार्को को बंद कर उनका स्वरूप बदल दिया,बिल्डरों ने 3 पार्कों पर कर लिया कब्जा,जेके ग्रुप,बिल्डर संजीव झुनझुनवाला का कब्जा,एमराल्ड गुलिस्तां योजना में ग्राहकों से धोखा,प्लाट और फ्लैट खरीदने वाले ग्राहकों से धोखा,जेके ग्रुप, संजीव झुनझुनवाला ने किया धोखा,कोर्ट में केस और जमीन को बताया निर्विवाद, एमराल्ड गुलिस्तां की टाउनशिप की है जमीन ,टाउनशिप की जमीन को बताया गया निर्विवाद,जबकि जमीन को लेकर कोर्ट में चल रहा मामला,वफ्फ बोर्ड,अजय सिंह समेत कई लोगों का विवाद, जमीन के स्वामित्व को लेकर न्यायालयों में केस। 

➡कानपुर देहात- दबंगों से पीड़ित 2 किशोरियां न्याय को भटक रहीं,न्याय के लिए अधिकारियों के लगा रहीं हैं चक्कर,युवक छेड़छाड़ और अश्लीलता करता है-पीड़िता,विरोध करने पर दबंगों ने जमकर की मारपीट, जमकर पीटकर किशोरियों के कपड़े भी फाड़े,पीड़ित किशोरियों की थाने पर नहीं हुई सुनवाई,अकबरपुर की चौकी रनिया के पंचगवा का मामला।

➡कानपुर देहात - परिवहन विभाग के अधिकारियों ने की छापेमारी,एडीएम और एसडीएम सहित CO ने की छापेमारी,छापेमारी से आरटीओ ऑफिस में मचा हड़कम, ऑफिस से 5 दलाल सहित एक कार को पकड़ा
विभाग में दलाली की सूचना पर हुई कार्रवाई,परिवाहन कार्यालय अकबरपुर का मामला।

➡रायबरेली - फॉर्म हाउस पर पकड़ी गई अवैध शराब,फतेहपुर से स्पिरिट लाकर बनाते थे शराब,शराब सहित 2 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,सरेनी के तख्तखेड़ा से बरामद की गई शराब।

➡हरदोई- PRD जवानों से घूसखोरी का वीडियो हुआ वायरल,अधिकारियों की नाक के नीचे रिश्वतखोरी का खेल,ड्यूटी लगाने के नाम पर ऑफ़िस में खुलेआम घूस,सोशल मीडिया वीडियो हो रहा है वायरल, हरदोई के PRD ऑफ़िस का वायरल वीडियो, पूरे मामले में सिटी मजिस्ट्रेट ने दिये जांच के आदेश।

खेरवाडा 16 सितम्बर : विधान सभा क्षेत्र खेरवाडा के ब्लाक काँग्रेस खेरवाडा,ब्लाक काँग्रेस केशरियाजी के पदाधिकारियों व समस्त काँग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधायक एवं पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री डाँ दयाराम परमार के नेतृत्व   श्री रघुवीरसिंह मीणा दूसरी बार अखिल भारतीय काँग्रेस कार्यसमिति का सदस्य नियुक्त  हाेने के बाद पहली बार खेरवाडा आने पर ब्लाक काँग्रेस कार्यालय खेरवाडा के सभागार में उनका माला,साफा पहना कर जाेरदार हार्दिक स्वागत एवं अभिनन्दन किया ।
 स्वागत कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक डाँ दयाराम परमार ने की,मुख्य अतिथि कार्यसमिति (‌cwc)के सदस्य रघुवीर मीणा,विशिष्ट अतिथि पूर्व देहात जिला अध्यक्ष लालसिंह झाला,पूर्व विधायक झडाेल हीरालाल दरंगी थे । 
    स्वागत समाराेह काे सम्बाेधित करते हुए रघुवीर सिंह मीणा ने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियाें के कारण मेहंगाई,बेराेजगारी  बढी है। युवा आज बेराेजगार हाे गये हे ।  विधायक डाँ दयाराम परमार ने मुख्य अतिथियाें का स्वागत करते हुए कहा कि काँग्रेस काे जिले से लेकर बूथ स्तर तक काे मजबूत करना हाेगा और जिला प्रमुख‌ व 17 पंचायत समितियाें में काँग्रेस के प्रधान बैठने के लिए काँग्रेस के प्रत्येक कार्यकर्ता  अपने अपने बूथ काे मजबूत करने का आग्रह किया ।उन्हाेने कहा कि राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याकारी याेजनाओं की जानकारी जनता तक पहुंचाने का आग्रह किया ।कार्यक्रम काे लालसिंह झाला,सुन्दरलाल अहारी,बालुराम अहारी ने भी सम्बाेधित किया ।
 इस अवसर पर देहात काँग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष भगवतसिंह झाला,कमल चाैधरी,मुम्मताज कुरैशी,गजेन्द्र काेठारी,ब्लाक प्रवक्ता गणेश मीणा,महासचिव संगठन अब्दुल रज्जाक मकरानी,युवा काँग्रेस विधान सभा अध्यक्ष रवि भावा,रतन लिम्बात,प्रेम कुमार मीणा,अमरसिंह मीणा,विजयराम कलासुआ,प्रकाश कलाल,भरत जैन,भूपेन्द्र कुमार जैन,वीरेन्द्र सिंह गरासिया,माेहनलाल औदिच्य,पुष्पा मीणा ब्लाक महिला अध्यक्ष,कानि्तलाल पटेल,लक्ष्मण परमार,सुरेन्द्र परमार,वासुदेव परमार,लक्ष्मण भगाेरा,शंकरलाल परमार,टीना मीणा,शारदा परमार सरपंच,हीरालाल डामाेर सरपंच,लक्ष्मण डामाेर,धर्मिचन्द पाण्डाेर,किशाेर भगाेरा,देवीलाल परमार,मीरमाेहम्मद,हीरालाल अहारी,शानि्तलाल, वकील कचरुलाल,नाथूसिंह गरासिया, सुरेश सरपंच , शंभुलाल खराडी, हरीश खराडी,रहीम,आलमखां,नारायणलाल अहारी सहीत बडी संख्या में कार्यकर्ता उपसि्थत थे । पूर्व प्रधान सविता मीणा ने धन्यवाद ज्ञापित किया ।संचालन कालूराम मीणा पूर्व सरपंच ने किया ।

सिद्धार्थनगर : थाना पथराबाजर के अंतर्गत ग्राम जामिनी में रामविलास पाठक जी के यहां आज रात चोरों ने दिया चोरी की घटना की अंजाम ।
पुलिस महकमे को नहीं लगी खबर कोरिया से भरत भारी मांग पर जमुनी में है घर चोरों ने घर का सारा सामान उठाया और अपनी घटना को अंजाम दिया घर वालों को पता लगने उन्होंने पथरा पुलिस को दी सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने किया निरीक्षण ।

सिद्धार्थनगर : सिद्धार्थनगर पथरा बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम जमुनी पाठक में बीती रात चोरों ने घर में घुसकर नगदी और गहनों पर हाथ साफ करने के बाद फुर्र फुल हो गए पीड़ित परिवार ने घटना की सूचना स्थानीय थाने को दे दी सूचना मिलने पुलिस ने स्थगित जांच कर रही है ग्रामसभा जमुनी पाठक में रामविलास पाठक पुत्र काली प्रसाद के घर के लोग तकरीबन 11:00 बजे रात तक भोजन करने के बाद बिस्तर पर सोने के लिए चले गए सुबह लगभग 4:00 बजे के बीच जब उठे तब दरवाजे के लॉक टूटे थे घर के अंदर सामान बिखरे थे यह देखकर रामफल पाठक की नथनी अंकिता पाठक ने भाई अनूप पाठक अवगत कराया पाठक ने ग्राम पंचायत के प्रधान पाठक तथा गांव के लोगों को जानकारी देते हुए थाना क्षेत्र को इस घटना की सूचना दी और 112 नंबर पर भी घटना को अवगत कराया चोर घर के पिछवाड़े खिड़की दरवाजे से घर में घुसे थे चोरों ने घर में चार बक्सों में रखे कीमती सामान पर हाथ साफ किया दो सूटकेस नगदी ₹70000 एक और 70001 तथा जेवर में एक सोने का झुमका नथिया रामफल पाठक जी की नातिन सरिता पाठक जो अपने मायके जमुनी पाठक आई थी उनका भी मंगलसूत्र अंगूठी झाला 10,000 नकदी चोरों के हाथ लग चुका है घटना के उपरांत मेरी जानकारी घर पहुंचे थाना प्रभारी महेंद्र चौहान अपनी टीम के साथ मौके जायजा लिया इस बारे में संपत्ति करने उन्होंने कहा कि अभी थोड़ी देर बाद बात करूंगा

सिद्धार्थनगर : आज दिनांक 16-9-2020 दिन बुधवार को युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की इकाई नेहरू युवा केंन्द्र के तत्वाधान में आज  ब्लॉक बर्डपुर  के ग्राम हथिहवा  में राष्ट्रीय पोषण माह कार्यक्रम संपन्न हुआ।  इस कार्यक्रम के अन्तर्गत बच्चों और गर्भवती महिलाओं को प्रोटीन युक्त और कैल्शियम युक्त भोजन करना चाहिए।  
चिकित्सक की सलाह पर गर्भावस्था के टीके लगवाए। बच्चों को भोजन कराने में आवश्यक स्वच्छता व्यवहार अपनाए। बच्चों को साफ धुली हुई कटोरी में ही भोजन दे। फल और सब्जियां अच्छी तरह से ही धोकर प्रयोग करे। , दलिया, पोषक तत्व युक्त आहार खाए सदैव अच्छी सेहत पाए। बच्चों को बीमारियों से बचाये आयरन, जिंक और विटामिन युक्त नियमित खुराक पिलाये। बच्चों को उनके इच्छा के अनुसार आहार दे। हर बच्चे का है अधिकार 6 माह बाद ऊपरी आहार। और दवाई वितरण किया गया सोशल  डिस्टेनशींग  का पालन किया गया और पोषण आहार वितरण किया गया । स्वंयसेविका शारदा मिश्रा, आशा  मीना देवी,  एनम, सुनैना  देवी, सुपरवाइजर शीला देवी आदि उपस्थित थे।

 ➡चन्दौली : विश्व हिंदू महासंघ जिला इकाई चन्दौली के तत्वाधान में  राष्ट्रीय अध्यक्ष योगी आदित्यनाथ जी महाराज के पूज्य गुरु जी ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ जी महाराज की पुण्यतिथि के अवसर पर समरसता भोज का आयोजन किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि काशी संभाग प्रभारी श्री ओम प्रकाश सिंह जी एवं विशिष्ट अतिथि मंडल प्रभारी दिनेश चंद्र पांडे जी द्वारा महंत अवैद्यनाथ जी के तल्याचित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।
काशी संभाग प्रभारी ओमप्रकाश सिंह ने महंत अवैद्यनाथ जी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा महंत अवैद्यनाथ जी महाराज हिंदू आस्था के प्रतीक समस्त जनमानस को संगठित करने वाले युग पुरुष के रूप में विख्यात रहें।
दिनेश चंद्र पांडे जी ने कहा सामाजिक समरसता हिंदुत्व का प्राण है महाराज जी सदैव हिंदुत्व को एकत्रित करने के लिए अपना सर्वस्व जीवन दिए हैं इस भोज का उद्देश्य जात पात का भेदभाव मिटाकर सभी हिंदू भाइयों को एकत्रित करना है सभी पदाधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में 1000 गरीब लोगों को भोजन कराया गया।
बिल्कुल मेट्रो बना ले कार्यक्रम क कार्यक्रम का संचालन ईट भट्टा संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री रतन श्रीवास्तव जी एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता आदर्श नगर पंचायत चंदौली के चेयरमैन रविंद्र कुमार गोंड जी द्वारा संपन्न हुआ।
 इस दौरान मुख्य रूप से संगठन के पदाधिकारी वीर बहादुर मौर्य, शुभम त्रिपाठी, अंकित चौबे, शिवेनंद पाण्डेय, शिवपूजन श्रीवास्तव, अरुण सिंह,शिवा जी सेठ,रमेश सिंह,संजीव सिंह,राहुल सिंह,विवेक मौर्या, शिवम कुमार सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

➡दिल्ली- शिवसेना सांसद संजय राउत को नोटिस, राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया, JNPT के प्रस्तावित निजीकरण को लेकर नोटिस, बंदरगाहों और राष्ट्रीय सुरक्षा पर चिंता जताई.

➡दिल्ली- BSP सांसद वीर सिंह ने दिया नोटिस, राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया, 'लॉकडाउन और कोरोना को लेकर नोटिस, बेरोजगारी में वृद्धि को लेकर नोटिस दिया.

➡लखनऊ- स्टाम्प पेपर बन्द अब ई-स्टाम्प चलेगा, प्रदेश में भौतिक स्टाम्प की बिक्री पर रोक, प्रदेश सरकार पूरी तरह से लगाएगी रोक, इस वित्तीय वर्ष में ऑर्डर नहीं दिया गया, स्टाम्प छपाई का कोई ऑर्डर नहीं दिया, ई-स्टाम्प को सरकार देना चाहती है बढ़ावा, ई-स्टाम्प विक्रेता चयनित किए जाएंगे, 10 हजार बेरोजगार चयनित किए जाएंगे, स्टाम्प पेपर बन्द करने से भारी मुनाफा, लगभग 100 करोड़ रूपए बचाएगी सरकार, ई स्टाम्प विक्रेता को कमीशन मिलेगा, 1 लाख के स्टाम्प पर 115 रुपए कमीशन.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम, सुबह 10 बजे सीएम का कार्यक्रम, पेंशन योजनाओं की किश्त लाभार्थियों को देंगे, वृद्धापेंशन, दिव्यांग पेंशन,विधवा पेंशन देंगे सीएम, लाभार्थियों के खाते में भेजी जाएगी किश्त.

➡नोएडा- डीएम नोएडा की मानवीय पहल, आधी रात मरीज की जान बचाई, डेंगू और कोविड से पीड़ित वरिष्ठ पत्रकार, ट्विटर पर मांगी गई सहायता पर लिया एक्शन, नोएडा के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती हैं वरिष्ठ पत्रकार, डीएम नोएडा सुहास एलवाई ने आधी रात में मदद पहुंचाई, लखनऊ से एक अधिकारी ने आधी रात भियवाया था संदेश, डीएम नोएडा ने तत्काल इलाज की व्यवस्था कराई.

➡हरदोई- कोरोना किट खरीद में घोटाले का मामला, MLA श्यामप्रकाश ने फेसबुक पेज पर लिखा, कोरोना किट खरीद में घोटाले की उठाई बात, प्रदेश में अफसरों ने बड़ा घोटाया किया-MLA, 'स्वास्थ्य, पंचायत अफसरों ने किया घोटाला', 'खरीदी गई किट पंचायतों को नहीं दी गई', MLA श्याम प्रकाश का प्रधानों से अनुरोध, किट प्राप्ति की सूचना तत्काल मुझे दें-MLA, मामले में सीएम योगी से करेंगे शिकायत, गोपामऊ से भाजपा विधायक हैं श्यामप्रकाश

➡संतकबीरनगर- जमीनी विवाद में युवक की हत्या, लाठी-डंडों से पीट-पीटकर की हत्या, मारपीट में 3 लोग गंभीर घायल, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, घायलों को गोरखपुर रेफर किया गया, मेंहदावल पुलिस पर लगे गंभीर आरोप, जमीनी विवाद में कार्रवाई ना करने का आरोप, मेंहदावल थाने के पंडित पुरवा का मामला.

➡नोएडा- खनन को लेकर यमुना खादर में संघर्ष, दो पक्षों के बीच में जमकर हुई फायरिंग, फायरिंग के साथ साथ निकली तलवारें, तलवारबाजी,फायरिंग में 4 लोग घायल, घायलों को हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती, मौके से बालू लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए, एक्सप्रेसवे थाने के यमुना खादर का मामला.

➡हरदोई- सिरफिरे युवक ने भाई की निर्मम हत्या की, पारिवारिक विवाद में गोली मारकर की हत्या, पहले तलवार से हमला फिर गोली मारी, पिता और दूसरे भाई पर तलवार से हमला, पिहानी कोतवाली के डर्र गांव का मामला, एएसपी फोर्स के साथ घटना स्थल पहुंचे.

➡देवरिया- सफेद बालू का काला कारोबार जोरों पर, छोटी गंडक नदी से निकाली जा रही बालू, रोजाना सैकड़ों ट्रॉली बालू निकाली जा रही, खनन विभाग के सरंक्षण में काला कारोबार, खनन विभाग, पुलिस नहीं करती कार्रवाई, आम घाट,बरियारपुर में अवैध बालू खनन, देवरिया के सदर तहसील क्षेत्र का मामला.

➡बुलंदशहर- श्वेतांबर मंदिर में चोरी की वारदात, बीती रात चोरों ने अष्टधातु मूर्तियां चोरी की, मूर्तियों के साथ सोने, चांदी के छत्र भी चोरी, मंदिर का दानपात्र भी साथ ले गए चोर, सुबह पुजारी के मंदिर खोलने पर मिली सूचना, सीओ सिकन्द्राबाद फोर्स के साथ मौके पर, सिकंद्राबाद के केशरीवाड़े इलाके का मामला.

➡प्रतापगढ़ - 2 सगे मासूम भाइयों को बस ने कुचला, दोनों मासूम भाइयों की मौके पर मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने बस में तोड़फोड़ की, आरोपी बस ड्राइवर बस छोड़कर फरार, बस को बैक करते समय हुआ हादसा, जेठवारा थाने के शमशेरबाजार की घटना.

➡ललितपुर- संदिग्ध हालत में युवती का मिला शव, रेलवे ट्रैक पर क्षत-विक्षत शव मिला, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शहर कोतवाली के ककरुआ का मामला.

➡लखीमपुर- अनियंत्रित बाइक मिक्सर मशीन में घुसी, हादसे में 2 युवकों की हुई दर्दनाक मौत, मोहम्मदी के बबुरी गांव में हुआ हादसा.

➡प्रयागराज - इलाज के अभाव में मरीज की मौत, फोनिक्स अस्पताल पर मुकदमा दर्ज, अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप, समय से ऑक्सीजन न देने का आरोप, जार्जटाउन पुलिस जांच पड़ताल में जुटी.

➡आगरा- लव जिहाद में लड़की भगाने का मामला, आरोपी युवक के साथ बरामद हुई पीड़िता, कल इस मामले पर हुई थी महापंचायत, 7 आरोपियों की पहले हो चुकी गिरफ्तारी, इरादतनगर थाना क्षेत्र का मामला.

➡रामपुर - ट्रेन के कटकर युवक की दर्दनाक मौत, सिविल पुलिस, GRP, RPF मौके पर, घर से मॉर्निंग के लिए गया था युवक, शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, अम्बेडकर पार्क के पीछे की घटना.

➡सीतापुर- मिट्टी खनन में लगी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, ड्राइवर को नींद आने से पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली, इमलिया थाने के सुल्तानपुर का मामला.

➡आगरा- पुलिस टीम के साथ मारपीट,अभद्रता, सट्टेबाज को पकड़ने गई थी पुलिस टीम, पुलिस फोर्स ने 2 लोगों को पकड़ा, खन्दोली थाना क्षेत्र का मामला.

➡आगरा- युवक ने कुएं में लगाई छलांग, पारिवारिक विवाद में उठाया कदम, कड़ी मशक्कत के बाद शव निकाला गया, बाह थाने के रजपुरा का मामला.

➡वाराणसी- रेलवे कारखाने के प्रशासनिक भवन में आग, रेल प्रशासन में आग लगने से मचा हड़कंप, भवन के कंप्यूटर कक्ष में लगी आग, फायर ब्रिगेड आग को काबू करने में जुटी.

➡दिल्ली- दिल्ली के वकीलों में कोरोना का भय ,  कोरोना के चलते कोर्ट रूम नहीं पहुंचे वकील,  वकीलों के न आने पर सुनवाई टालनी पड़ी,  दिल्ली HC चीफ जस्टिस को करनी थी सुनवाई,  आज 22 मामलों की फिजिकल सुनवाई थी, वकीलों के न आने पर सुनवाई टालनी पड़ी,  ज्यादातर वकील वर्चुअल सुनवाई चाहते हैं
➡दिल्ली- गृह मंत्रालय ने संसद में दिया जवाब,  फिल्म उद्योग-तस्करों की मिलीभगत पर जवाब,  मादक पदार्थों के तस्करों को लेकर जवाब,  मिलीभगत का योग्य प्रमाण नहीं मिले-MHA,  कार्रवाई करने योग्य प्रमाण नहीं मिले-MHA  
 
➡दिल्ली- दिल्ली में 4263 नए केस आए, दिल्ली में 4263 नए कोरोना केस, दिल्ली में 24 घंटे में 36 मौतें, दिल्ली में मरीज़ों की संख्या 2,25,796, कोरोना से अब तक 4806 मौत, दिल्ली में अबतक 191203 लोग ठीक। 
➡लखनऊ- लखनऊ में आज 904 नए केस मिले,904 नए कोरोना केस सामने आए हैं,24 घंटे में 12 कोरोना मरीजों की मौत,लखनऊ के 7,अन्य जिलों के 5 मरीजों की मौत। 
➡लखनऊ- यूपी में 8 IAS अफसरों के तबादले,अनिल ढींगरा विशेष सचिव APC शाखा,जेबी सिंह विशेष सचिव PWD,अखिलेश तिवारी विशेष सचिव MSME, राजेश पांडेय विशेष सचिव APC शाखा,योगेश शुक्ला विशेष सचिव आबकारी,सी इंदुमती निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण,ओपी आर्य सदस्य राजस्व परिषद प्रयागराज,ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी विशेष सचिव नियोजन।  
➡लखनऊ- प्रसपा की साइकिल संदेश यात्रा,लखनऊ से दिल्ली जाएगी यात्रा,कल 9.30 बजे रवाना होगी यात्रा,26 सितंबर को दिल्ली पहुंचेगी यात्रा,कल प्रसपा कार्यालय से होगी रवाना,बेरोजगारी और छात्रों के पक्ष में यात्रा। 
 
➡लखनऊ- हरदोई में आईजी लक्ष्मी सिंह ने सख्त कार्रवाई की, रिश्वत में पायल उतरवाने वाला सिपाही सस्पेंड, रिश्वत के लिए महिला की पायल उतरवा ली थी, हरदोई के सुरासा थाने का मामला, आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने लिया एक्शन, सिपाही सस्पेंड, एएसपी को जांच सौंपी।
➡लखनऊ- स्वास्थ्य विभाग में स्क्रीनिंग का आदेश जारी, बाबुओं की स्क्रीनिंग, छंटनी के लिए आदेश, स्क्रीनिंग के लिए 4 सदस्यीय कमेटी बनाई,  50 साल से अधिक उम्र के बाबुओं की स्क्रीनिंग,  स्वास्थ्य विभाग में स्क्रीनिंग के लिए आदेश जारी
 
➡लखनऊ- जायजा लेने सड़कों पर खुद उतरे कमिश्नर, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने उतरे CP, कमिश्नर सुजीत पांडेय ने लिया जायजा, कपूरथला चौराहे तक किया पैदल गस्त।   
➡लखनऊ- KGMU में कल 5480 सैंपलों की जांच, 5480 सैंपलों में 559 सैंपल पॉजिटिव, 559 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, लखनऊ के 488 सैंपल कोरोना पॉजिटिव, बाराबंकी के 41 सैंपल पॉजिटिव मिले।      
➡लखनऊ- एयरपोर्ट पर कस्टम को मिली सफलता, युवक के पास 583 ग्राम सोना बरामद, दुबई से लखनऊ पहुंचा था युवक, 31 लाख 78 हज़ार कीमत का सोना, ट्रॉली बैग में छिपाकर लाया था लखनऊ।    
➡गोंडा- उर्वरक की 47 दुकानों पर छापेमारी, डीएम डॉ नितिन बंसल ने कराई छापेमारी, उप निदेशक कृषि को छापेमारी के निर्देश, कृषि विभाग की छापेमारी से हड़कंप, कई दुकानदार दुकान बंद कर भागे, एक दुकान विक्रेता को कारण बताओ नोटिस, कई दुकानों से लिए सैंपल जांच को भेजे।
➡प्रतापगढ़- ब्राह्मणों के सम्मान के कार्यक्रम का आयोजन, स्मृति चिन्ह देकर ब्राह्मणों को किया सम्मानित,  भगवान परशुराम की स्मृति चिन्ह भेंट किया, पूर्व मंत्री मनोज पांडेय ने किया सम्मानित, विधायक पवन पांडेय ने भी किया सम्मानित, छविनाथ यादव को जेल भेजे जाने का विरोध किया, गैंगस्टर के आरोपी खुलेआम घूम रहे-मनोज पांडेय, सपा जिलाध्यक्ष पर बदले की भावना से कार्रवाई', अब तक सैकड़ों ब्राह्मणों का एनकाउंटर-पवन पांडे, जाति विशेष को टारगेट कर रही सरकार-पवन पांडेय।  
 
➡नोएडा - वेस्टलैंड कम्पनी के फर्जीवाड़े में बड़ी बरामदगी,  कंपनी के मालिक के ड्राइवर से 29 लाख बरामद, फरार मुख्य आरोपी को देने जा रहा था पैसे, कम्पनी के कई सदस्य भेजे जा चुका है जेल, फ्रेंचाइजी के नाम पर वेस्टलैंड कंपनी ने किया फर्जीवाड़ा, फेज 3 पुलिस ने बरामद किए 29 लाख रुपए।
➡प्रयागराज- 69 हजार टीचर भर्ती घोटाले में खेल,मुख्य आरोपी ने कोर्ट में सरेंडर किया, सरेंडर के फौरन बाद जमानत भी मिली, STF ने आरोपी का रास्ता साफ किया, मायापति को गिरफ्तार नहीं किया गया था, घोटालेबाज को 'सेफ एग्जिट' मिली,दूसरा आरोपी चंद्रमा यादव अभी फरार, एसटीएफ ने जांच की ऐसी-तैसी कर दी, 69 हजार टीचरों की भर्ती में बड़ा घोटाला था, टॉपर को राष्ट्रपति का नाम तक नहीं पता, प्रयागराज पुलिस की जांच ठंडे बस्ते में गई, STF ने जांच को बर्फ की सिल्ली में लगाया, घोटालेबाजों के तार बहुत ऊपर तक जुड़े हैं। 
➡प्रयागराज- सोने की तस्करी के आरोपी को HC से राहत नहीं, तस्करी के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज, कस्टम एक्ट के तहत 1 करोड़ का अपराध, 1 करोड़ से अधिक की सोने की बिस्किट खरीदने का आरोप, मुगलसराय रेलवे स्टेशन से किया था गिरफ़्तार, जस्टिस गौतम चौधरी ने जमानत अर्जी की खारिज। 
➡गाजियाबाद- शराब ठेका संचालक को लाठी-डंडों से पीटा,  युवक के अपहरण करने की भी कोशिश,  युवक ने भागकर बचाई अपनी जान,  आरोपियों पर अवैध शराब बेचने का आरोप, ठेका संचालक ने पुलिस से शिकायत की थी, नाराज दबंगों ने ठेका संचालक को पीटा, मुरादनगर के मोहम्मदाबाद का मामला।
         
➡कुशीनगर- लेखपाल का रिश्वत लेता वीडियो वायरल, कसाया तहसील में तैनात है लेखपाल, कार्य करने के लिए लेखपाल ने ली थी रिश्वत, रुपये गिनने का वीडियो हो रहा है वायरल, कसया तहसील क्षेत्र के मैनपुर के है लेखपाल। 
➡कुशीनगर- लेखपाल का रिश्वत लेता वीडियो वायरल, कसाया तहसील में तैनात है लेखपाल, कार्य करने के लिए लेखपाल ने ली थी रिश्वत, रुपये गिनने का वीडियो हो रहा है वायरल, कसया तहसील क्षेत्र के मैनपुर के है लेखपाल।
➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला,,कानून संशोधन से पात्रों को ही लाभ पाने का हक,कर्मचारी मुआवजा अधिनियम  संशोधन का नहीं होगा प्रभावी,संशोधन तिथि से लाभार्थियों को मिल सकता है इसका लाभ,कानपुर नगर के कप्तान सिंह ने दाखिल की थी याचिका,जस्टिस विवेक अग्रवाल की एकल पीठ ने दिया आदेश। 
➡प्रयागराज - 2020 की 10-12वीं के कंपार्टमेंट-इंप्रूवमेंट का कार्यक्रम जारी,  हाई स्कूल और इंटरमीडिएट इंप्रूवमेंट परीक्षा 3 अक्टूबर से,  परीक्षा पहली पाली में सुबह 8 बजे से 11.15 बजे तक,  दूसरी पाली में 2. बजे से 5.15 बजे तक।
➡कन्नौज- अस्थाई जेल से फरार कैदी को पुलिस अरेस्ट, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, आगरा एक्सप्रेस वे के पास छिपा था कैदी, कल जेल की खिड़की तोड़कर भागा था।
  
➡अमरोहा- बसपा जिला अध्यक्ष होरी सिंह का निधन, हार्ट अटैक आने से होरी सिंह का निधन, बसपा से दूसरी बार जिलाध्यक्ष के पद पर थे, धनोरा कस्बे के रहने वाले थे होरी सिंह।
➡आगरा- मलबे से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली दुकान में घुसी, हादसे में लगभग 1 दर्जन लोग घायल, घायलों को निजी अस्पताल में कराया भर्ती, सदर थाना क्षेत्र के इंदिरापुरम की घटना।
➡बलिया- आकाशीय बिजली गिरने से 2 मासूमों की मौत, एक ही परिवार के थे दोनों मासूम बच्चे, परिवार के एक मासूम की हालत गंभीर, गड़वार के कुरेजी गांव का दर्दनाक घटना।
     
➡कौशांबी- आकाशीय बिजली से 3 की मौत, 2 सगी बहनों-एक किशोर की मौत, 6 लोगों के झुलसने की सूचना, घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज, पुरामुफ्ती के गौसपुर-काजीपुर गांव का मामला।
➡आगरा- DM के कैम्प ऑफिस स्टेनों कोरोना संक्रमित, जिलाधिकारी प्रभु सिंह हुए होम क्वांरेटाइन, स्टोनो के साथ कमरे में बैठने वाले क्वांरेटाइन।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन