समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

10 सितम्बर 2020

➡दिल्ली- कोरोना वैक्सीन की उम्मीदों को झटका,भारत में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रुका,सीरम इंस्टिट्यूट ने भी वैक्सीन ट्रायल रोका,वैक्सीन 'कोविशील्ड' का ट्रायल रोका गया, डीसीजीआई से नोटिस के बाद काम रोका। 


➡दिल्ली- स्कूलों की फीस को लेकर सरकार का फैसला,दिल्ली सरकार ने फीस  पर आदेश जारी किए,फीस बढ़ाने वाले स्कूलों पर कार्रवाई होगी, किसी स्कूल को फीस बढ़ाने की इजाजत नहीं,एक स्कूल की 83% फीस बढ़ाने की अनुमति रद्द,डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिया आदेश। 


➡लखनऊ- लुटेरे एसपी के खिलाफ एफआईआर,एसपी महोबा मणिलाल पर केस दर्ज,आईपीएस अफसर पर एफआईआर दर्ज,2 इंस्पेक्टरों पर भी अवैध वसूली की FIR,वसूली के लिए गोली मरवा देता था एसपी,मणिलाल पाटीदार यूपी का आईपीएस है,डीजीपी के आदेश पर एफआईआर दर्ज,मणिलाल को कल सस्पेंड किया गया था,इंस्पेक्टर देवेंद्र शुक्ला,राकेश सरोज पर केस,तत्कालीन SP और दोनों इंस्पेक्टरों पर केस।  


➡लखनऊ- आप सांसद संजय सिंह ने बोला हमला,कोरोना किट घोटाले पर बोला हमला,BJP सरकार ने घोटाला किया है- संजय,सरकार ने आपदा में अवसर तलाशा  ,500% का सरकार ने घोटाला किया ,‘बीजेपी सरकार ने बहुत भ्रष्टाचार किया’,यूपी के 65 जिलों में भ्रष्टाचार हुआ  ,प्रतिदिन टीम-11 की मीटिंग लेते हैं,मीटिंग में क्या CM को रेट नहीं पता लगे,जो अब जांच के लिए एसआईटी बनी,सीबीआई से जांच करानी चाहिए,HC के सिटिंग जज से जांच कराएं ,अधिकारी सरकार की जांच कैसे करेंगे,DPRO बलि का बकरा बनाए गए- संजय


➡लखनऊ- यूपी में कोरोना की जांच और सस्ती हुई,अब 1600 रुपए में होगी कोरोना की जांच,पहले जांच के लिए 2500 रुपए लिए जाते थे,किट के दाम में गिरावट आने से रेट कम हुए,आरटी-पीसीआर से जांच के लिए 1600 रुपए,निजी प्रयोगशालाओं को आदेश जारी हुआ।


➡लखनऊ- सीएम ने केंद्रीय मंत्री के साथ बातचीत की,केंद्रीय नागर विमानन मंत्री के साथ वीसी,अयोध्या,चित्रकूट,सोनभद्र में एयरपोर्ट पर बात,विकास कार्यों,सुविधाओं को लेकर बैठक की,17 हवाई अड्डों पर विकास कार्य हो रहे, तीनों जिलों में एयरपोर्ट पर तेजी से काम,बरेली,सहारनपुर,मेरठ,लखनऊ पर बात की।  


➡बाराबंकी  - कोरोना किट खरीद में धांधली का मामला,सीडीओ मेधा रूपम ने बोलने से इंकार किया,मीटिंग के पहले कुछ भी बोलने से इंकार,सीएमओ डॉ बीकेएस चौहान ने पल्ला झाड़ा,स्वास्थ्य विभाग ने नहीं की खरीद,हमें ईओ और डीपीआरओ ने किट दी,हम सिर्फ इस्तेमाल कर रहे हैं,हमारा इस खरीद से लेना देना नहीं-सीएमओ


➡शामली - कैराना कोतवाली के सिपाही का वीडियो वायरल,सिपाही का घूस लेते वीडियो हुआ वायरल,कोतवाली परिसर में युवक से ले रहा घूस,वायरल वीडियो पर एसपी ने लिया संज्ञान,सिपाही भूपेन्द्र सिंह को किया निलम्बित,सिपाही के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश। 


➡फर्रुखाबाद- बिजली विभाग के दबंग जेई की करतूत,ऑडियो वायरल के बाद जेई ने दी धमकी,लाइनमैन को नौकरी से निकालने की धमकी ,जेई अजय सिंह का ऑडियो हुआ वायरल,जेई लाइनमैन पर बना रहा है दबाव,आरोप अपने ऊपर लेने का दबाव बना रहा, लाइनमैन का भी ऑडियो हुआ वायरल,शमसाबाद ग्रामीण क्षेत्र के जेई का कारनामा। 


➡गाजियाबाद- भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लिखा पत्र,गृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्र,महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त करने की मांग, महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग,डी कंपनी के संपर्क में है महाराष्ट्र सरकार, रनौत की हो सकती है हत्या,पूरे मामले की एनआईए करे जांच-गुर्जर 


➡हरदोई- हरदोई में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल,महिला अस्पताल ने इलाज से मना किया,खून की कमी बताकर महिला को भगाया,अस्पताल की गेट पर तड़प रही है महिला,हरदोई में गरीब को इलाज नहीं मिल रहा

कछौना के कलौली निवासी महिला परेशान,मासूम बच्चों के साथ पति लगा रहा गुहार ,समय से इलाज नहीं तो जान जा सकती है। 


➡सीतापुर में बंदर की गोली मारकर हत्या  की, स्कूल प्रबंधक ने गोली मारकर बंदर की हत्या की,लाइफ वर्ल्ड मिशन स्कूल के प्रबंधक ने हत्या की,स्कूल की बाउंड्रीवॉल पर बैठे बंदर की हत्या,महोली कोतवाली इलाके का मामला।


➡रायबरेली- अमेजॉन कंपनी के स्टेशन मैनेजर को धमकी,फोन पर मिली गोली मारने की धमकी,घबराए मैनेजर ने पुलिस को दी सूचना,शहर में दिखाई देने पर हत्या की धमकी दी,सदर कोतवाली के सिविल लाइन का मामला। 


➡मथुरा- मथुरा के भाजपा नेताओं ने भेजी चूड़ियां,उद्धव ठाकरे,संजय रावत के लिए साड़ी भेजी,अमेजॉन से साड़ियां और चूड़ियां भेजी गई,भाजपा मंडल महामंत्री ने भेजी चूड़ी-साड़ी।


➡महोबा- कोरोना पॉजिटिव गर्भवती को नहीं मिला इलाज,महिला को इलाज न मिलने पर बिफरे विधायक,चरखारी विधायक ब्रजभूषण राजपूत मौके पर पहुंचे,अस्पताल पहुंच जिम्मेदारों को लगाई फटकार, गर्भवती महिला को अस्पताल में कराया भर्ती,कोविड के कारण महिला में नहीं किया था भर्ती,विधायक ने मौके पर पहुंच डॉक्टरों को फटकारा।


➡नोएडा- स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने की बैठक,संगठन के नेताओं के साथ की बैठक,कोरोना उपकरण घोटाले पर बोले मंत्री,घोटाला करने वाला बचेगा नहीं  ,सरकार के तय रेटों पर ही होगी खरीद ,SIT की जांच में सब कुछ हो जाएगा साफ ,शिकायत आने वाले जिलों की हो रही जांच ,सेक्टर-6 स्थित NEA में हुई बैठक।


➡कानपुर - RPF का कम्फर्ट ट्रैवेल्स पर छापा,फर्जी ई-टिकट बनाने के मामले में छापा,एक व्यक्ति को हिरासत में लिया,कंप्यूटर, स्केनर, डॉक्यूमेंट्स कब्जे में लिया, एक सिपाही के भी शामिल होने की आशंका,फीलखाना थाना क्षेत्र में हुई छापेमारी। 


➡प्रयागराज- अनुदेशकों के नवीनीकरण का मामला,उच्च प्राथमिक स्कूलों में तैनात अनुदेशक,हाईकोर्ट ने नवीनीकरण का दिया आदेश,गोरखपुर के DM के आदेश पर लगाई रोक,संख्या के आधार पर नवीनीकरण हो,ऐसा न करना अधिनियम का हनन,उचित मानदेय न देने पर लगाई फटकार, हाईकोर्ट ने सरकार को लगाई फटकार।  


➡प्रयागराज - कोर्ट को गुमराह करने वाली गलत रिपोर्ट,मेडिकल रिपोर्ट पर हस्ताक्षर करने का मामला,हाईकोर्ट ने सीएमओ झांसी को दिया निर्देश, दोषी डॉक्टर के खिलाफ जांच के निर्देश,विभागीय जांच कर कड़ी कार्रवाई का निर्देश,कोर्ट मेडिकल रिपोर्ट देखकर रह गई हैरान, आपराधिक घटना में घायल की गलत रिपोर्ट,डाक्टरों ने पहले बताई 13 जगह चोट,3 घंटे के भीतर दूसरी मेडिकल रिपोर्ट आई,जिसमें केवल चार चोटें की दिखाई गई।  

➡अयोध्या- दबंगों ने पूरे परिवार को बेरहमी से पीटा,विद्युत संविदा कर्मचारी पर चेकिंग का शक ,चेकिंग कराने के शक में कर्मचारी को पीटा,पिटाई का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद,संविदाकर्मी का पूरा परिवार गंभीर घायल,महिला के जेवर छीन ले जाने का भी आरोप,पुलिस ने 9 लोगों पर दर्ज किया मुकदमा, नगर के नील गोदाम देवकाली का मामला।  


➡प्रयागराज- अतीक अहमद के अवैध साम्राज्य पर कार्रवाई ,2 संपत्तियों को आज किया गया कुर्क,खुल्दाबाद में कर्बला स्थित कार्यालय कुर्क, चकिया स्थित एक भूखंड भी किया गया कुर्क,अतीक की अब तक 9 संपत्तियां कुर्क,लगभग बीस अवैध संपत्तियां चिन्हित हैं,गैंगेस्टर एक्ट के तहत की जा रही कार्रवाई। 


➡रामपुर - सांसद आजम खां के खिलाफ शिकायत,भाजपा नेता ने दिया शिकायती पत्र,हमसफर रिजॉर्ट को लेकर की शिकायत,खाद के गड्ढे पर कब्जे की शिकायत,PWD की जमीन पर बना हमसफर रिजॉर्ट, डीएम ने मामले में दिए जांच के आदेश। 


➡ललितपुर - कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने पेश की मिशाल, घायलों का इलाज कराने गए अजय लल्लू, सड़क पर पड़े गंभीर घायलों को ले गए साथ, 2 युवकों को अपनी गाड़ी से अस्पताल ले गए, नीलगाय से बाइक टकराने से हुए थे घायल, सदर के टोल प्लाजा के पास का मामला।


➡मेरठ- जहरीली शराब पीने से 2 ग्रामीणों की मौत,तीसरा ग्रामीण गंभीर,अस्पताल में भर्ती,आबकारी अफसर की सह पर अवैध कारोबार,आबकारी अधिकारी SP सिंह दबा रहे मामला,पहले भी तहरीर लेकर मौतें दबाई गई  ,मीरपुर के जखैड़ा गांव में हुआ शराब कांड।


➡गोंडा - पुलिस मुठभेड़ में 5 अभियुक्त गिरफ्तार,डकैती की योजना बना रहे थे अभियुक्त,पुलिस ने रंगदारी मांगने का किया खुलासा,अभियुक्तों के पास से तमंचा,बाइक बरामद,कर्नलगंज के एक व्यापारी से मांगी थी रंगदारी,1 सितंबर को फोन पर दी गई थी धमकी,अक्टूबर में कटरा बाजार में मांगी थी रंगदारी, कर्नलगंज के सीसामऊ नहर पुलिया का मामला। 


➡बलिया- DM के टेस्ट में गुरु जी फेल, छात्र पास  ,DM के प्रश्न का उत्तर नहीं दे पाए टीचर,गणित के सवाल का टीचर नहीं दे पाए जवाब,सैकड़ों ग्रामीणों के सामने टीचर की खुली पोल ,ग्रामीणों ने DM से टीचर की शिकायत की ,टीचर पर एक-दो दिन ही आने का आरोप,क्लास-6 के छात्र ने दिया सवाल का जवाब,टीचर गिरिजाशंकर को DM ने दी हिदायत,DM ने BSA को संज्ञान लेने को कहा,टीचर एमएससी पास हैं-डीएम,लेकिरन एमएससी पास लक्षण नहीं, नौरंगा भुआल के छपरा पहुंचे थे डीएम,टीचर से DM ने जन चौपाल में पूछा प्रश्न।  


➡हमीरपुर- हमीरपुर पुलिस की सबसे शर्मनाक करतूत,मारपीट में घायल लड़कियों का चालान किया,दबंगों ने घर में घुसकर मारपीट,छेड़खानी की, थाने पहुंचीं तो बची कसर पुलिस ने पूरी की,दोनों लड़कियों का शांतिभंग में चालान किया,बाल पकड़कर शोहदों ने घर में पिटाई की थी,लड़कियों की शरीर पर चोट के गंभीर निशान,छेड़खानी करने वाले दबंग खुलेआम घूम रहे ,बिवांर क्षेत्र के बड़ा बंधुर गांव का मामला।

➡पटना- विधानसभा चुनाव से पहले RJD को झटका,रघुवंश प्रसाद सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दिया,जून में ही पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया।


➡दिल्ली- परेश रावल नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष,परेश की नियुक्ति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की।


➡दिल्ली- EPFO कर्मचारियों को 2 किश्तों में देगा ब्याज,कर्मचारियों को ब्याज देने का फैसला लिया है,वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 8.50% से ब्याज,खाताधारकों को 2 किश्तों में ब्याज देगी सरकार,कोरोना को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला,इसके दायरे में करीब 6 करोड़ लोग आते हैं, 6 करोड़ लोगों को 2 किश्तों में ब्याज मिलेगा।


➡मुंबई- रिया,शोविक की याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित,दोनों की जमानत याचिकाओं पर फैसला सुरक्षित,स्पेशल कोर्ट कल ज़मानत पर फैसला सुनाएगी,ड्रग्स मामले में दोनों को NCB ने अरेस्ट किया था।


➡लखनऊ- कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री योगी के निर्देश,संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए निर्देश दिए,सर्विलांस तथा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग जरूरी  ,कॉन्टैक्ट्स ट्रेसिंग पर फोकस किया जाए,टेस्टिंग लैब्स पूरी क्षमता के अनुसार कार्य करें,कोविड-19 की जांच में मानकों का पालन हो,प्रयागराज,लखनऊ,कानपुर,गोरखपुर पर  ध्यान दें,इन जिलों में विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए,कोरोना से सतर्कता के सम्बन्ध में जागरूकता बढ़ाएं, अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश। 


➡लखनऊ- कोरोना किट घोटाले से जुड़ी बड़ी खबर,कोरोना किट घोटाले की जांच के लिए SIT,घोटाले की जांच के लिए SIT टीम का गठन,सीएम योगी आदित्यनाथ ने SIT गठित की,ACS रेणुका कुमार की अगुवाई में SIT टीम,जांच कर 10 दिन में रिपोर्ट देनी होगी,प्रदेश के कई जिलों में कोविड किट घोटाला,कोरोना किट खरीद में घोटाले की जांच होगी


➡लखनऊ- भ्रष्टाचार मामले में सीएम योगी का कड़ा रुख,निलंबित IPS अफसरों की विजिलेंस जांच होगी,निलंबित पुलिस कप्तानों की विजिलेंस जांच होगी,पुलिस कप्तानों की संपत्तियों की विजिलेंस जांच

प्रयागराज,महोबा के पुलिस कप्तान हुए थे सस्पेंड,इन अधिकारियों की संपत्तियों की जांच होगी,संपत्तियों की विजिलेंस जांच कराने के आदेश,CM ने संपत्तियों की विजिलेंस जांच के आदेश दिए


➡उन्नाव- उन्नाव में भी कोरोना किट में धांधली मिली,उन्नाव के बीघापुर में भी धांधली सामने आई,पल्स ऑक्सीमीटर,थर्मामीटर खरीद में धांधली,पल्स ऑक्सीमीटर,थर्मामीटर के दाम 8900,उपकरणों की खरीद में किया गया भुगतान,ब्लॉक में डोंगल लगाकर किया गया भुगतान,चेक, कैश तो कहीं डोंगल से भुगतान किया ,मनमर्जी रेट पर उपकरणों की खरीद की गई


➡फर्रुखाबाद- बिजली विभाग के जेई का ऑडियो वायरल, बिजली चोरी के आरोप पर अवैध वसूली की, जेई के गुर्गे ने 30 हजार रुपए वसूले, जेई-गुर्गे की बातचीत का ऑडियो वायरल, ऑडियो वायरल होने से विभाग में हड़कंप, शमसाबाद थाना क्षेत्र के पलिया का मामला।


➡कुशीनगर- किसान शहीद दिवस की 28वीं पुण्यतिथि, रामकोला में शहीद किसानों को याद किया गया, SRS यादव को श्रद्धांजलि अर्पित की गई, गोलीकांड की बरसी पर कार्यक्रम का आयोजन, पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह के नेतृत्व में कार्यक्रम, रामकोला चीनी मिल के शहीद गेट पर कार्यक्रम।


➡सुल्तानपुर- मैनेजर के साथ 3.67 लाख लूट का मामला, क्राइम ब्रांच ने 3 लुटेरों को गिरफ्तार किया, लूट का करीब डेढ़ लाख रुपया बरामद, 2 अवैध असलहे, कारतूस, बाइक बरामद, गोसाईंगंज की रतनपुर मोड से गिरफ्तारी।


➡ग्रेटर नोएडा- छात्रों का नकल करते वीडियो वायरल, मोबाइल पर सर्च कर दे रहे एग्जाम, बीटेक के छात्रों का है वायरल वीडियो, वीडियो पर कॉलेज प्रबंधन ने साधी चुप्पी, नॉलेज पार्क के ITS कॉलेज का मामला।


➡हमीरपुर- विधवा महिला शौचालय में रहने को मजबूर, महिला ने शौचालय को बनाया आशियाना, बारिश में महिला का कच्चा मकान गिरा, 8 साल पहले पति की हो चुकी है मौत, प्रशासन को नहीं दिखी महिला की बेबसी, सुमेरपुर ब्लॉक के धुंधपुर गांव का मामला।


➡प्रयागराज- एक मुद्दे पर दोबारा याचिका पर हाईकोर्ट सख्त, 5 हजार का हर्जाना लगाया, याचिका खारिज, दोबारा याचिका न्यायिक प्रक्रिया का दुरुपयोग, कोर्ट ने पहले 50 हजार का लगाया था हर्जाना, जस्टिस रमेश सिन्हा ने खंडपीठ ने दिया आदेश।


➡अमरोहा- कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जे का प्रयास, दंबग महिला ने कब्जे का प्रयास किया, मुतवल्ली,लोगों के पहुंचने पर भागी महिला, एसडीएम ने लेखपाल को मौके पर भेजा, नगर कोतवाली क्षेत्र में है कब्रिस्तान।


➡सीतापुर - महिला ने गैंगरेप का लगाया आरोप, प्रधान,पंचायत अधिकारी पर आरोप, पुलिस ने मामले की जांच शुरु की, सदरपुर थाना इलाके का मामला।


➡औरैया - ब्राह्मण व्यापारी की निर्मम हत्या का मामला,सपा के पूर्व सांसद प्रदीप यादव पहुंचे कोतवाली,मामले में यूपी सरकार को घेरने की कवायद शुरू,यूपी अपराधियों को मिली छूट  ,अपराध नियंत्रण में सरकार विफल  , अपराधी निरंकुश हो चुके है - प्रदीप यादव


➡उन्नाव- उन्नाव में भी कोरोना किट में धांधली मिली,उन्नाव के बीघापुर में भी धांधली सामने आई,पल्स ऑक्सीमीटर,थर्मामीटर खरीद में धांधली, पल्स ऑक्सीमीटर,थर्मामीटर के दाम 8900,उपकरणों की खरीद में किया गया भुगतान,ब्लॉक में डोंगल लगाकर किया गया भुगतान,चेक, कैश तो कहीं डोंगल से भुगतान किया ,मनमर्जी रेट पर उपकरणों की खरीद की गई। 


➡कानपुर- विधायक अभिजीत सांगा को मिली राहत,एमपी-एमएलए कोर्ट से बड़ी राहत मिली,कांग्रेस नेता समेत 5 लोगों को बरी किया,12 साल पुराने केस में कोर्ट से बरी हुए,साक्ष्यों के अभाव में कोर्ट ने बरी किया

कॉलेज प्रिंसिपल ने दर्ज कराया था केस,बिठूर थाने में गंभीर धाराओं में केस दर्ज था।


➡बस्ती - किसानों के विरोध पर रुका सड़क निर्माण,बिना मुआवजा सड़क निर्माण का आरोप,बभनान भीटिया मार्ग पर निर्माण कार्य रुका,सदर एसडीएम आशाराम वर्मा मौके पर पहुंचे,किसानों के हस्तक्षेप से 500 मीटर सड़क रुकी,कोर्ट के आदेश के बाद मिलेगा मुआवजा-SDM,मुआवजे को किसानों ने वाद दाखिल किया है,राजस्व भूलेख में नहीं दर्ज है पक्की सड़क ,लोनिवि का ठेकेदार करा रहा निर्माण कार्य।  


➡कौशांबी- सपाइयों का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन,पुलिस के पहुंचते ही भाग निकले सपाई,एक कार्यकर्ता को पुलिस ने किया गिरफ्तार  ,बगैर अनुमति के चौराहे पर फूंका पुतला,अन्य की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी,सपा छात्र सभा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में प्रदर्शन, मंझनपुर मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन। 


➡मिर्जापुर- बीएड के छात्र को नहीं मिली छात्रवृत्ति,एडमिशन के लिए दर दर भटक रहे छात्र ,सामान्य वर्ग के गरीब छात्र-छात्राएं भटक रहे,छात्र-छात्राओं के एडमिशन फीस के लिए टोटा,पैसे के अभाव में नहीं हो पा रहा है दाखिला,शासन को पत्र के बाद भी नहीं मिली छात्रवृत्ति,पैसे के अभाव में एडमिशन लेने में हैं असमर्थ।

आई एफ डब्ल्यू जे खेरवाड़ा विधानसभा कार्यकारणी गठित ।

आई एफ डब्ल्यू जे संभागीय सचिव श्री मनु जी राव उदयपुर जिला इकाई के अध्यक्ष श्री भूपेन्द्र सिंह जी चुडांवत ने इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जनर्लिस्ट (I F W J) उदयपुर उपखंड के खेरवाड़ा,ऋषभदेव,विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष पद पर वरिष्ठ पत्रकार श्री धरणेन्द्र जैन को मनोनीत किया व उनके द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए खेरवाड़ा विधानसभा कार्यकारणी का गठन किया गया।

कासगंज जनपद ब्रेकिंग : कासगंज के रोडवेज बस स्टैंड के पीछे गंगेश्वर कॉलोनी कब्रिस्तान के सामने मकान में अज्ञात चोरों ने किया हाथ साफ‌ ।     

मोबाइल जे सैमसंग एवं ₹15000 नगद वायलेट में रखे थे वायलेट सहित ले गए घटना की जानकारी जब कृष्ण कुमार दक्ष को हुई तो उन्होंने आनन-फानन में अपने घर वालों को सूचित किया आपको बताते चलें प्रार्थी के दो मकान हैं जिसकी वजह से प्रार्थी यहां अकेला अपने मकान में सो रहा था मौका पाकर चोरों ने बाहर के रास्ते से घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है पुलिस ने तहरीर लेकर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है चौकी इंचार्ज बिलराम गेट श्री हरिओम शर्मा जी को कोतवाली प्रभारी राजीव सिरोही ने अग्रिम कार्रवाई कर घटना का जल्द खुलासा करने के निर्देश दिए हैं ।...... रिपोर्ट -संतोष कुमार के साथ कमल कुमार


दिल्ली- भारतीय वायुसेना में आज शामिल होंगे राफेल विमान, औपचारिक रूप से वायुसेना में शामिल होगा राफेल, राजनाथ सिंह और फ्रांस की रक्षा मंत्री रहेंगी मौजूद, अंबाला में आज औपचारिक रूप से शामिल होगा राफेल, भारत ने फ्रांस से 36 राफेल विमानों का सौदा किया था, इनमें से पहली खेप में 5 विमान पहुंच चुके हैं राफेल, 29 जुलाई को अंबाला एयरबेस पर पहुंच थे राफेल, अगले 5 राफेल विमान अक्टूबर में भारत पहुंच जाएंगे, 17वें स्क्वाड्रन, ‘गोल्डन एरो’ का हिस्सा होंगे राफेल
➡दिल्ली- डोरस्टेप बैंकिंग सर्विस की शुरूआत, मोदी सरकार ने इस सर्विस की शुरुआत की, वित्तीय सेवा विभाग की ओर से शुरुआत, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों  के ग्राहकों को लाभ होगा, घर बैठे कई सुविधाएं हासिल कर पाएंगे ग्राहक, 1 अक्टूबर से सरकारी बैंक घर बैठे देंगे सर्विस, डिमांड ड्राफ्ट समेत सभी सेवाएं प्राप्त होंगी.
➡दिल्ली- प्रधानमंत्री ने सऊदी अरब के सुल्तान से की बात, सऊदी अरब के सुल्तान से फोन पर बात की, दोनों नेताओं के बीच कोरोना को लेकर चर्चा, कोरोना से उत्पन्न वैश्विक चुनौतियों पर चर्चा हुई
➡दिल्ली- विदेश मंत्री एस जयशंकर मास्को में मौजूद, एस जयशंकर-चीनी विदेश मंत्री की मुलाकात, एस जयशंकर और वांग यी की आज मुलाकात, तनाव के बीच मास्को में आज शाम मुलाकात, आपसी विवाद दूर करने को लेकर होगी चर्चा.
➡दिल्ली- आज पेट्रोल डीज़ल के दाम सस्ते हुए, डीज़ल 11 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ, पेट्रोल 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ, दिल्ली में आज पेट्रोल 81.99 रुपए/लीटर, दिल्ली में डीज़ल 73.05 रुपए/लीटर.
➡बागपत- बागपत में जहरीली शराब का कहर, जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, बागपत में जहरीली शराब का धंधा जोरों पर, पुलिस -आबकारी विभाग की मिलीभगत, बागपत में जहरीली शराब बिकवाई जा रही, जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, 4 की कल और आज 1 ग्रामीण की मौत, गांव में बिक रही है जहरीली शराब, ग्रामीणों ने प्रशासन पर आरोप लगाया, पुलिस के संरक्षण में बिक रही शराब, मौतों के बाद मौके पर पहुंची पुलिस, शराब से मौत पर पुलिस का इंकार, सीओ खेकड़ा एसएस राघव का इंकार, चांदीनगर थाने के चमरावल की घटना.
➡मेरठ - कोरोना किट खरीद में घोटाले का मामला, भारत समाचार की खबर का दमदार असर, राज्य सरकार ने मामले पर मांगी रिपोर्ट, खबर चलने के बाद हरकत में आई सरकार, DPRO से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है, 1100 की किट 5200,1200 की किट 5800 में, पंचायतीराज के खजाने को अफसरों ने लूटा, मेरठ के 10 ब्लॉक के गांवों ने खरीदी किट, झिंझाना की कन्स्ट्रक्टर कंपनी से खरीदी किट, शामली जिले में छोटी सी दुकान में ऑफिस.
➡औरैया- व्यापारी को फोन करके बुलाया गया था, व्यापारी से करीब 6 लाख रुपए भी लूटे, व्यापारिक संबंधित अग्रीमेंट कागजात भी जलाए, व्यापारी के बेटे विनय दीक्षित का बयान, अपहरण कर लूट के बाद हत्या की-बेटा, फोन करके बुलाया गया था- बेटा, लगभग 6 लाख कैश भी लूटा-बेटा, संबंधित एग्रीमेंट भी जलाए गए- बेटा.
➡मिर्जापुर- XEN मनोज यादव का नेताओं पर तंज, सोशल मीडिया पर XEN ने भड़ास निकाली, सरकार में बुजुर्ग मंत्रियों पर सवाल उठाए, 70-80 की उम्र में मंत्रालय कैसे चला रहे ?-XEN, जबरन रिटायरमेंट पर निकाली भड़ास, 50 साल के ऊपर रिटायरमेंट का मामला, सरकार के बुजुर्ग मंत्रियों पर छोड़े शब्दबाण.
➡बलिया- रंगरलियां मनाते पुलिस कर्मी पकड़ा गया, दीवान को ग्रामीणों ने रंगरलियां मनाते पकड़ा, महिला के साथ मना रहा था रंगरलियां, ग्रामीणों ने दीवान को बंधक बनाया, पकड़े जाने के बावजूद पुलिस का रौब दिखाया, ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस,SP को दी सूचना, दीवान पर मुकदमा लिखाने पर अड़े ग्रामीण, मनियर थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.
➡उन्नाव- जिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही, कोरोना संक्रमित ने सुसाइड का किया प्रयास, मौजूद स्वास्थ्य कर्मी बनाते रहे वीडियो, मौके पर पहुंचे CMS ने युवक को बचाया, फंदे से उतारकर युवक की जान बचाई, जिला अस्पताल से कोविड अस्पताल रेफर, 2 दिन पहले गुजरात से आया था युवक.
➡ललितपुर - पूराकलां थाना प्रभारी पर गंभीर आरोप, SP कार्यालय में पीड़ितों ने शिकायत की, दबंगों ने कई राउंड फायरिंग की थी, पत्थरबाजी में किशोरी का सिर फूटा था, पीड़ित परिवार का नहीं हो रही सुनवाई, अमर बहादुर सिंह हैं पूराकलां थाना प्रभारी.
➡अयोध्या- धर्मनगरी अयोध्या में रिश्ते हुए तार-तर, युवती ने पिता पर दुष्कर्म का आरोप लगाया, 2 सालों से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया, धमकी देने, दुष्कर्म की धारा में केस दर्ज, आरोपी पिता की तलाश में जुटी पुलिस.
➡बिजनौर- लापता युवक का जंगल में मिला शव, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका, मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली देहात के अजुपुरा का मामला.
➡बिजनौर- मासूम बच्चे की पीट-पीटकर हत्या, बच्चों के विवाद में युवक ने की हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मामले में 2 लोगों पर मुकदमा दर्ज, अफजलगढ़ के पीरवासूचंद का मामला.
➡लखीमपुर- जिला कोर्ट में बढ़ा कोरोना संक्रमण, 10,11 सिंतबर को जिला न्यायालय बंद, जजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, मोहम्मदी कोर्ट भी 2 दिन के लिए बंद, जिला जज ने बंदी के आदेश जारी किए.
➡मेरठ - मेरठ में कोरोना से 7 मरीजों की मौत, 11 घंटे में 7 मौतों से मचा हड़कंप, मेरठ के 3,रामपुर के 1 मरीज की मौत, मुजफ्फरनगर के 3 मरीजों की भी मौत, नोडल अधिकारी तुंगवीर आर्या ने की पुष्टि.
➡फर्रुखाबाद- जमीनी विवाद में मारपीट,पथराव मामला, दोनों पक्षों के 46 लोगों पर मुकदमा दर्ज, पुलिस ने गंभीर धाराओं में दर्ज केस किया, जहानगंज थाना क्षेत्र का मामला.
➡आगरा- 2 दिन लापता किशोर का मिला शव, भूसे के ढेर में किशोर का शव मिला, हत्या की जताई जा रही आशंका, ग्रामीणों का हंगामा, पुलिस फोर्स मौके पर, एत्मादपुर थाने के धौर्रा का मामला.
➡हरदोई- दो ट्रकों में टक्कर में बाद लगी आग, आग से दोनों ट्रक धू-धूकर जले, फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, हादसे में चालक आंशिक रुप से झुलसे, बिलग्राम के रोशनपुर के पास हादसा.
➡मिर्जापुर- सड़क हादसे में पिता-पुत्र घायल, तेज रफ्तार बोलेरो ने मारी टक्कर, घायल अधेड़ की अस्पताल में मौत, 10 साल का बच्चा वाराणसी रेफर, लालगंज थाने के लहंगपुर की घटना.
➡पीलीभीत- अस्पताल में चोर की जमकर पिटाई, 500 रुपये चोरी के आरोप में पिटाई, भीड़ ने चोर को जमकर पीटा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जिले के सुनगढ़ी थाना क्षेत्र का मामला.
➡लखीमपुर- युवक की गोली मारकर हत्या मामला, मामले में 4 आरोपियों की गिरफ्तारी, पुलिस ने आलाकत्ल भी बरामद किया, फूलबेहड़ थाने के श्रीनगर का मामला.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन