समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

24 सितम्बर 2020


जिला उन्नाव : थाना बीघापुर पुलिस प्रशासन का शर्मनाक चेहरा एक बार फिर आया सुर्खियों में ।

योगी सरकार में पत्रकार सुरक्षित नहीं । 
संवाददाता अनुज सिंह को लाल कुआं चौकी इंचार्ज सर्वेश कुमार ने अपने पुलिस बल के साथ जबरदस्ती पकड़ के ले जाने की कोशिश की पत्रकार द्वारा विरोध करने पर उसके साथ अभद्रता की और जबरन उसे और उसकी बाइक को उठा कर ले जाने की कोशिश की । 
पीड़ित पत्रकार - अनुज सिंह मो.नं.-9625200300

➡दिल्ली - पंजाब के पूर्व DGP सुमेध सिंह सैनी की अग्रिम जमानत याचिका का मामला,सुप्रीम कोर्ट में मामले की आज सुनवाई टली,सुप्रीम कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी.

➡दिल्ली - पूर्व केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला का बयान, विपक्ष किसानों का गुमराह कर रहा, आंदोलन, प्रदर्शन के लिए गुमराह कर रहा-शुक्ला, दिल्ली में सब कुछ सामान्य है- शिव प्रताप, यहां किसी भी तरह का आंदोलन नहीं– शुक्ला.

➡लखनऊ - कृषि कानूनों के विरोध में चल रहा प्रदर्शन, भारतीय किसान यूनियन ने चक्का जाम किया, यूनियन के कार्यकर्ताओं का जमकर प्रदर्शन, एनएच-24 हाईवे पर प्रदर्शन से जाम लगा, बख्शी का तालाब में किसानों का प्रदर्शन.

➡लखनऊ - सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, शासन का काम योजनाएं बनाना है-सीएम, प्रशासन योजना लोगों तक पहुंचाता है-CM, मीडिया सेतु के रूप में काम करता है-CM, सरकार और जनता के बीच सेतु – सीएम, पंडित दीनदयाल जी के नाम पर भवन-CM, पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि-CM.

➡मथुरा - युवती के साथ दुराचार का प्रयास, आरोपी ने युवती से की बदसलूकी, पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज, पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप, पीड़िता ने SSP  से लगाई गुहार, हाईवे थाना इलाके का मामला.

➡बागपत - पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 2 बदमाश गोली लगने से हुए घायल, फरार 2 बदमाशों को घेराबंदी कर पकड़ा, 25-25 हजार के इनामी है चारों बदमाश, बिजवाड़ा-दरकावदा मार्ग पर हुई मुठभेड़.

➡कानपुर - मेडिकल कॉलेज और प्रशासन में तनातनी, सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, समीक्षा में सीएम योगी ने ली जानकारी, डॉक्टरों को ड्यूटी आने का सबूत देना पड़ेगा, कांट्रेक्ट ट्रेसिंग में सीएम ने असंतुष्टि जताई, 
ज्यादा से ज्यादा जांच करने के दिए निर्देश.

➡कानपुर - कानपुर में चर्चित बिकरु कांड मामला, विकास दुबे का मकान ढहाने का मामला, दर्ज FIR में पुलिस की अलग कहानी, पुलिस ने नहीं ढहाया विकास का घर-FIR, खोखली,जर्जर दीवार नहीं उठा सकी भार
तलाशी के लिए JCB से मलबा हटाया-FIR, हथियार खोज में JCB की मदद ली-पुलिस, बरामदगी में और जर्जर हुआ मकान-पुलिस, घटना में 4 जुलाई को दर्ज हुई थी FIR, घर से असलहे,बारूद बरामद हुआ था-FIR.

➡फर्रुखाबाद - जबरन दुकानें खाली कराने का मामला, दबंगों ने असलहा लेकर अल्टीमेटम दिया था, सोशल मीडिया पर वीडियो था वायरल, एसपी के आदेश पर दबंग पर मुकदमा, कोतवाली कायमगंज क्षेत्र का मामला.

➡सीतापुर - रामकोट पुलिस की बड़ी लापरवाही उजागर, जुहरी गांव में पक्का मकान ढहने का मामला, पड़ोसी की नाली का पानी नींव में जमा हुआ था, रामकोट पुलिस उल्टा ही पीड़ितों पर केस किया, रामकोट थाने में पीड़ित की सुनवाई नहीं हुई, पीड़ित न्याय के लिए एसपी ऑफिस पहुंचा, थाना रामकोट के जुहरी गांव का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा - 2 दिन से लापता युवक का मिला शव, पेट्रोल पंप के पीछे खेत में शव मिला, मृतक के चेहरे पर चोट के कई निशान, हत्या के बाद तेजाब डालने की आशंका, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, 
पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जारचा थाना क्षेत्र में युवक का शव मिला.

➡बागपत - बागपत में किसानों का जोरदार प्रदर्शन, किसान ने पेश की मानवता की मिसाल, एंबुलेंस को निकलने का रास्ता दिया, धरने पर किसानों में मिसाल पेश की.

➡हाथरस - सब्जी की 3 दुकानों में लगी भीषण आग, तीनों दुकान का सामान जलकर खाक, आग पर काबू पाने की कोशिशें नाकाम, कोतवाली हाथरस जंक्शन का मामला.

➡उन्नाव - उन्नाव में भाकियू कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, किसान विरोधी बिल के खिलाफ प्रदर्शन, डीएम ऑफिस के पास किसानों का धरना, पुलिस,प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था की कड़ी, मुख्य चौराहों पर भी पुलिस बल मुस्तैद.

➡सहारनपुर - 7 साल के मासूम की हत्या से हड़कंप, अपहरण के बाद मासूम बच्चे की हत्या, रिश्तेदारों ने मासूम बच्चे की हत्या की, ढमोला नाले से बच्चे का बरामद हुआ, हत्या आरोपी ने ही शव कराया बरामद
,कुतुबशेर थाने के ढोलिखाल का मामला.

➡अलीगढ़ - शराब तस्करों ने युवक की हत्या की, घर में घुसकर युवक को मारी गोली, शराब तस्करों का विरोध करने पर हत्या, गांव में शराब बेचने का विरोध किया था, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, टप्पल थाने के पीपली गांव की घटना.

➡हमीरपुर- जिला कारागार, पुलिस की बड़ी लापरवाही, NDPS का शातिर अपराधी चकमा देकर भागा, देररात अपराधी सूरज अस्थायी जेल से भागा, फरारी से पुलिस-प्रशासन के हाथ पैर फूले, 15 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली, सदर कोतवाली क्षेत्र में है अस्थायी जेल.

➡कन्नौज - लांसनायक गोपाल बाबू का अंतिम संस्कार, आज पैतृक गांव मवैया में अंतिम संस्कार, मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी देंगे शहीद को श्रद्धांजलि, प्रशासनिक,पुलिस अफसरों ने गांव में डाला डेरा, लद्दाख में शहीद हुए लांसनायक गोपाल बाबू। 

➡बागपत- 2 महीने से लापता महिला का कंकाल मिला, खेत से हड्डियां, बाल और पर्स बरामद हुआ, महिला घर से कोर्ट के लिए निकली थी, संदिग्ध परिस्थितियों में लापता थी महिला, ससुरालियों पर दहेज प्रताड़ना का था केस, सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र का मामला।

➡वाराणसी- सड़क की खस्ता हालत देख भड़के मंत्री, मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने लगाई फटकार, PWD के अधिकारियों को लगाई फटकार, फटकार लगाते वीडियो हो रहा वायरल, 2 दिनों का दिया अफसरों को अल्टीमेटम, सड़क सही न होने पर कार्रवाई की चेतावनी।

➡सोनभद्र- बंद खदान में अज्ञात युवक का मिला शव, खदान में भरे पानी में उतराता मिला शव, शव मिलने से मौके पर लोगों की भीड़, पुलिस शव को बाहर निकलवाने में जुटी, चोपन थाने के कोटा टोला की घटना।

➡बांदा- टॉप-10 अपराधी की संपत्ति जब्त की गई, SP के आदेश पर 6 लाख की प्रॉपर्टी जब्त, जेल में बंद अपराधी की संपत्ति जब्त हुई, सभी सीओ को एसपी ने निर्देश दिए हैं, टॉप-10 अपराधियों पर कार्रवाई के निर्देश।

➡बुलंदशहर- कृषि सुधार विधेषक के विरोध में प्रदर्शन, 9 प्वॉइंटों पर करेंगे किसान चक्का जाम, शाम 4 बजे तक सड़कों पर रहेंगे किसान, भाकियू कार्यकर्ता NH-91 को जाम करेंगे, सड़कों पर किसान संगठन करेंगे कब्जा.

➡मेरठ - पति ने पत्नी की निर्मम हत्या की, हत्या के बाद पति ने खुदकुशी की, बंद कमरे में फंदे से लटकता मिला शव, कमरे में पत्नी का शव खून से लथपथ, फॉरेंसिक टीम और पुलिस जांच में जुटी, पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के दुल्हेड़ा मामला.

➡मेरठ - जगह-जगह किसानों का चक्का जाम, जटौली मोड़ पर NH जाम किया गया, NH पर किसानों ने खड़े किए ट्रैक्टर, नानू पुल पर भी किसानों का जाम, परतापुर में भी किसानों ने हाइवे रोका, पल्लवपुरम में भी किसानों का जाम.

➡नोएडा - भारी संख्या में किसानों का चक्का जाम, सेक्टर 14 दिल्ली बॉर्डर पर लगाया जाम, ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर पूरा बॉर्डर बंद किया, बॉर्डर पर ही पुलिस ने किसानों को रोका, किसानों और पुलिस के बीच नोकझोंक
किसानों को समझाने में जुटी पुलिस, किसान बिल के विरोध में चक्का जाम, कई किलोमीटर तक एक्सप्रेसवे पर जाम.

➡कन्नौज - संदिग्ध हालत में युवक ने लगाई फांसी, प्रेम-प्रसंग में सुसाइड की जताई आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गुरसहायगंज के मौजमपुर का मामला.

➡गोरखपुर - दुकानदार ने नाबालिग से की छेड़छाड़, मां ने दुकानदार को सिखाया सबक, दुकानदार की जमकर की पिटाई, पिटाई का वीडियो हो रहा वायरल, दोनों पक्षों को थाने लाई पुलिस, गोरखनाथ थाना क्षेत्र का मामला.

➡हापुड़ - कृषि बिल के विरोध में किसानों का प्रदर्शन, भाकियू के बैनर तले NH 9 पर प्रदर्शन, एनएच 9 पर धरने पर बैठे सैकड़ों किसान, एएसपी ,डिप्टी एसपी सहित फोर्स मौके पर.

➡बिजनौर- संदिग्ध हालत में युवक का मिला शव, बंद कमरे में मिला युवक का शव, पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस पहुंची, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शहर कोतवाली के बढ़वान का मामला.

➡बागपत - भारतीय किसान यूनियन का जमकर प्रदर्शन, कृषि बिल के विरोध में किसानों का प्रदर्शन, पीने का पानी ना मिलने पर नारेबाजी की, जिला प्रशासन के खिलाफ किसान लामबंद.

➡सोनभद्र- ट्रेन से कटकर युवक की दर्दनाक मौत, GRP ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, अगोली रेलवे स्टेशन के पास की घटना, रॉबर्ट्सगंज थाने के बाबूराही का मामला।

➡सीतापुर - किसानों ने नेशनल हाईवे को किया जाम, हजारों की संख्या में किसान सड़क पर उतरे, सीतापुर कोतवाली के बाईपास पर जाम लगा.

➡गाजियाबाद - गाजियाबाद में भाकियू कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, हापुड़ चुंगी पर किसानों ने चक्का जाम किया, किसान बिल के विरोध में जोरदार प्रदर्शन, पुलिस - प्रशासनिक अफसर मौके पर मौजूद, किसानों के धरने को कांग्रेस का भी समर्थन.

➡ मुंबई - रिया की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, याचिका पर सुनवाई को 29 सितंबर तक टली, बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका पर सुनवाई टली, रिया,उनके भाई शोविक की जमानत याचिका.

➡ लखनऊ - 69000 शिक्षक भर्ती से जुड़ी बड़ी खबर, 31,661 पदों पर नियुक्ति का GO जारी, नियुक्ति को लेकर शासनादेश जारी हुआ, 31,661 पदों पर नियुक्ति का शासनादेश जारी, पूरी सूची के आधार पर नियुक्ति के निर्देश, समानुपातिक आरक्षण के नियमों का ध्यान रखा जाएगा, बेसिक शिक्षा विभाग को कैविएट दाखिल करने के निर्देश, अभ्यर्थियों की चुनौती को लेकर दिए गए निर्देश, विभाग को कैविएट दाखिल करने के निर्देश.

➡ लखनऊ - लखनऊ विकास प्राधिकरण का भ्रष्टाचार उजागर, बाराबंकी के MLA ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, रामनगर विधायक शरद कुमार अवस्थी का पत्र, मुख्य अभियंता पर कार्रवाई की मांग की, LDA के मुख्य अभियंता चक्रेश जैन पर आरोप, मुख्य अभियंता चक्रेश जैन पर घूस मांगने के आरोप, कंपनी से मुख्य अभियंता चक्रेश जैन मांग रहे घूस, पीएम आवास योजना का काम रही है कंपनी, अभियंता के खिलाफ जांच के लिए लिखा पत्र.

➡ लखनऊ - यूपी में 7 जेल अधीक्षकों के तबादले, वरिष्ठ समेत 7 अधीक्षकों के तबादले, RN पाण्डेय बरेली सेंट्रल जेल के वरिष्ठ अधीक्षक, हर्षिता मिश्रा अम्बेडकर नगर जेल अधीक्षक, एसपी त्रिपाठी चित्रकूट जेल अधीक्षक डा॰विनय दुबे बदायूं जेल अधीक्षक बने, अशोक सागर कासगंज जेल अधीक्षक बने, एसके पाण्डेय को जौनपुर,चित्रकूट जेल अधीक्षक, लाल रत्नाकर सिंह बिजनौर जेल अधीक्षक बने.

➡ लखनऊ - कनिष्ठ सहायक घूस लेते गिरफ्तार, रेशम विभाग में तैनात कनिष्ठ सहायक, पैसा पास कराने को लेकर मांगी थी घूस, पेंशनर का पैसा पास कराने का मामला, एन्टी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार, 
बाबू आलोक शुक्ला को किया गिरफ्तार, रेशम निदेशालय से बाबू गिरफ्तार हुआ, रिटायर्ड कर्मचारी मांगी थी 50 हजार घूस, 10 हज़ार रुपए लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार.

➡ लखनऊ - यूपी में कोरोना वायरस का कहर जारी, यूपी में 4,674 नए कोरोना केस मिले, 24 घंटे में 4,674 नए कोरोना मरीज, 24 घंटे में 68 कोरोना मरीजों की मौत, यूपी में मरीजों की संख्या 3,74,277, 
3 लाख 74 हजार 277 कोरोना मरीज, यूपी में अबतक 5,366 मरीजों की मौत, अबतक 3,07,611 मरीज डिस्चार्ज हुए, राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा कहर, लखनऊ में सबसे ज्यादा 659 नए केस, 
लखनऊ में 24 घंटे में 659 नए मरीज, लखनऊ में 24 घंटे में 14 मरीजों की मौत, कानपुर में 250 नए कोरोना केस मिले, प्रयागराज में 275 नए कोरोना केस मिले, गाजियाबाद में 214 नए कोरोना मरीज
मेरठ में 210 नए कोरोना मरीज मिले, गौतम बुद्ध नगर में 192 नए मरीज, वाराणसी में 158 नए कोरोना मरीज, गोरखपुर में 138 नए कोरोना मरीज.

➡ लखनऊ - अब यूपी की जेलों में 24 घंटे होगी रिकॉर्डिंग, बॉडी वॉर्न कैमरा पहन कर ड्यूटी करेंगे कर्मी, यूपी की जेलों में कर्मी पहनेंगे बॉडी वॉर्न कैमरा, कैमरे के लिए राष्ट्रपति ने दी बजट को मंजूरी, बॉडी वॉर्न कैमरा के किए 80 लाख की मंजूरी, बॉडी वॉर्न कैमरों के लिए यूपी को मिले 80 लाख, जेल में हर बन्दी रक्षक पहनेगा बॉडी वॉर्न कैमरा, जेल में बंदियों की हर चहल कदमी रिकॉर्ड होगी, देश में 4 राज्यों की जेल के लिए धन की मंजूरी, राजस्थान, तेलंगाना, पंजाब, यूपी की जेलों को मिलेगा कैमरा.

➡ लखनऊ - यूपी के एक और कैबिनेट मंत्री को कोरोना, मंत्री नंद गोपाल नंदी कोरोना पॉजिटिव हुए, नंद गोपाल नंदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, नंद गोपाल नंदी होम आइसोलेशन में हैं.

➡ लखनऊ- कांग्रेस MLC दीपक सिंह ने CM को लिखा पत्र ,सरकारी अस्पतालों पर वसूली का आरोप लगाया,कोविड जांच के पैसे वसूलने का लगाया आरोप,पत्र लिखकर मुख्यमंत्री योगी से की शिकायत,KGMU की 1500 रुपए की रसीद भी लगाई ,कोविड जांच के 1500 रुपए की रसीद लगाई ,जिलों में कोरोना टेस्टिंग कम करने का भी आरोप ,सीएम से कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की मांग की। 

➡ लखनऊ - अमीनाबाद पटरी दुकानदारों का विवाद बढ़ा, सैकड़ों पटरी दुकानदार कर रहे प्रदर्शन, दुकान लगाने पर अड़े पटरी दुकानदार, नगर निगम भारी पुलिस बल मौजूद, दुकान न लगाए जाने से नाराज़ दुकानदार
दुकानदार ने आत्महत्या की कोशिश की, सूचना पर कई थानों की फोर्स बुलाई गई, अमीनाबाद में दुकानदारों का प्रदर्शन जारी.

➡ लखीमपुर - जिले में 58 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 4428, 47 कोविड मरीजों की हो चुकी मौत, डीएम शैलेंद्र सिंह ने की पुष्टि.

➡ फिरोजाबाद - महिला ने अपनी मां पर लगाया आरोप, मां पर 50 हजार में बेचने का आरोप, थाना उत्तर में मामले की शिकायत की.

➡ जालौन - अस्पताल से कोरोना पॉजिटिव मरीज फरार, कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना पर फरार, मरीज के फरारा होने से सीएचसी में हड़कंप, चिकित्सा अधीक्षक ने पुलिस को दी सूचना, कोंच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡ गाजियाबाद - खाद्य सुरक्षा विभाग की छापेमारी, ओपुलेंट मॉल के Mc Donald शॉप में छापा, मसाले, सॉस के सैंपल भर जांच को भेजा, खाद्य विभाग की छापेमारी से हड़कंप.

➡ सुल्तानपुर - पत्रकार की बेटी को जिंदा जलाने का मामला, दो नामजद आरोपियों को किया गिरफ्तार, सुभाष और जयकरन को किया गिरफ्तार, दो आरोपी अभी भी चल रहे फरार, पुरानी रंजिश में जलाकर हत्या का था आरोप, बल्दीराय के देहली बाजार से गिरफ्तारी.

➡ हरदोई - पुलिस ने कानूनगो को किया गिरफ्तार, कानूनगो को कछौना पुलिस ने किया गिरफ्तार, एडीएम के निर्देश पर दर्ज हुई थी FIR, कानूनगो पर दर्ज हुई थी एफआईआर, 2018 में लेखपाल ने अपात्रों को किए थे पट्टे.

➡ हमीरपुर - 5 बच्चों के लापता होने का मामला, पुलिस ने 5 बच्चों को सकुशल बरामद किया, सिटी फॉरेस्ट इलाके से बरामद,परिजनों को सौंपा, सदर कोतवाली पुलिस ने किया बरामद.
 
➡ महोबा - 50 से अधिक कांग्रेसियों को किया गिरफ्तार, महोबा व्यापारी के परिवार से मिलने जा रहे थे, पुलिस ने किडारी रेलवे फाटक पर सभी को रोका, जिला अध्यक्ष सहित सभी कांग्रेसियों को रोका, शहर के किडारी फाटक के पास कांग्रेसी गिरफ्तार.
 
➡ गाजियाबाद - 21 करोड़ की सरकारी जमीन मुक्त कराया, नगर निगम संपत्ति विभाग ने मुक्त कराया, जमीन को भूमाफियाओं से मुक्त कराया.

➡ कानपुर - दिव्यांग महिला से सामूहिक दुष्कर्म मामला, घर में घुसकर सामूहिक दुष्कर्म का मामला, पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार, नशे में दोनों आरोपियों ने दिया था अंजाम, सीओ घाटमपुर ने मामले का खुलासा किया, बिधनू परसौली में महिला से हुआ था दुष्कर्म.

➡ मुज़फ्फरनगर - 6 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार मामला, अदालत ने आरोपी साजिद को सुनाई सजा, 25 वर्ष की सजा और 50 हजार का जुर्माना, नई मंडी थाना क्षेत्र के कूकड़ा का था मामला.

➡ उन्नाव - घायल संदिग्ध युवक के पास मिला असलहा, पुलिस ने युवक को सीएचसी में कराया भर्ती, सड़क किनारे पड़ा घायल अवस्था में युवक, शुक्लागंज के अम्बिकापुरम का रहने वाला है, सफीपुर क्षेत्र के जमालनगर के पास की घटना.

➡ उन्नाव - शुभम मणि हत्या कांड का मामला, सभी 13 अभियुक्तों पर कार्रवाई, आरोपियों पर गैंगेस्टर की कार्रवाई, गंगाघाट पुलिस ने गैंगेस्टर की कार्रवाई.

➡ बरेली - 5 वर्षीय मासूम की अपहरण के बाद हत्या, उत्तराखंड बॉर्डर के नजरगंज में मिला शव, गन्ने के खेत में मिला मासूम बच्चे का शव, परिजनों ने रिश्तेदार पर हत्या का आरोप लगाया, बहेड़ी के भीलोर गांव का निवासी है परिवार.

➡ मेरठ - सरधना में भूमाफिया ने कब्जाई सरकारी जमीन, नगर पालिका का बोर्ड दिनदहाड़े उखाड़ा गया, सरकारी जमीन कब्जाई गई, मेरठ प्रशासन चुप, भूमाफिया सरेआम करा रहा जमीन पर निर्माण, नजूल की भूमि पर पालिका ने लगाया था बोर्ड, सत्ता दल के नेता के गुर्गों ने कब्जाई है जमीन.

➡ फर्रुखाबाद - भू-माफिया आदिल खान की खुली गुंडई, दर्जनों असलहों के साथ भू-माफिया की गुंडई, जबरन दुकानें खाली कराने का वीडियो वायरल, सरेआम बाजार में असलहों का खुला प्रदर्शन, असलहों की दम पर जबरन दुकानें खाली करा रहा, कायमगंज क्षेत्र के मुख्य बाजार का मामला.

➡ कानपुर - जिले में 3 तलाक का मामला फिर आया सामने, महिला थाने पहुंची तीन तलाक की 3 पीड़िता, चकेरी थाना क्षेत्र की रहने वाली है तीनों पीड़िता, लगातार पीड़िताओं को मिल रही है धमकियां.

➡ बांदा - नगर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, खनिज अधिकारी पर हमले का मामला, मामले में 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार, नगर कोतवाली बांदा का मामला.

➡ प्रयागराज - LT ग्रेड अध्यापक भर्ती से जुड़ी खबर, संशोधित परिणाम को चुनौती दी गई, हाईकोर्ट ने दो हफ्ते में मांगा जवाब, UPSESSB के सचिव से मांगा जवाब, प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थियों की याचिका, मुख्य परिणाम में शामिल कर संशोधित परिणाम घोषित करने की मांग.

➡ सहारनपुर - साइकिल सवार नाबालिग को ट्रक ने कुचला, नाबालिग बच्चे की मौके पर दर्दनाक मौत, पुलिस की लापरवाही से ग्रामीणों का हंगामा, ट्रक को घेरकर तोड़फोड़, चालक को पीटा, पुलिस की मौजूदगी में ड्राइवर को पीटा, कोतवाली बेहट इलाके का मामला.

➡ हमीरपुर - 5 बच्चों के लापता होने का मामला, पुलिस ने 5 बच्चों को सकुशल बरामद किया, सिटी फॉरेस्ट इलाके से बरामद,परिजनों को सौंपा, सदर कोतवाली पुलिस ने किया बरामद.

➡ कन्नौज - कन्नौज में हत्या की सनसनीखेज वारदात, पति ने पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी, पत्नी की हथेलियों में पति ने कील ठोंक दी, हत्या के बाद से हैवान पति घर से फरार है, परिजनों की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज, गुरसहायगंज क्षेत्र के मुरादगंज गांव में हत्या.

➡ बुलन्दशहर - सड़क हादसे में युवक की मौत का मामला, ग्रामीणों में हाइवे पर शव रखकर लगाया जाम, कार ने पैदल जा रहे युवक को मारी थी टक्कर, पुलिस पर चालक को पकड़ कर छोड़ने का आरोप, खुर्जा-जेवर हाइवे कलंदरगढ़ी के पास की घटना.

➡ बिजनौर - नगर पालिका चेयरमैन के गौकशी का मामला, कोर्ट ने गैर जमानती वारंट किया था जारी, नेता मन्नान सहित 4 आरोपियो पर ईनाम, 25-25 हजार का एसपी ने इनाम घोषित किया, किरतपुर के सपा नेता के घेर का मामला.

➡ बागपत - गैंगस्टर विकास दुबे पर बनेगी वेब सीरीज़, नेहा कश्यप के निर्देशन में बनेगी वेब सीरीज, फ़िल्म निर्माता अनुराग कश्यप की बहन है, जिले में वेब मूवी की जल्द शुरु होगी शूटिंग, नेहा ने बागपत में लोकेशन का जायजा लिया.

➡ प्रयागराज - रमेश सिंह हत्याकांड का पुलिस ने किया ख़ुलासा, दो अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अभियुक्तों के पास से तमंचा,कारतूस बरामद, प्रधानी चुनाव को लेकर कराई गई थी हत्या, चुनावी रंजिश के चलते कराई गई थी हत्या, सराय इनायत के लाला बाजार में की गई थी हत्या.

➡ चंदौली - चकिया नगर पंचायत अध्यक्ष की मौत, दो महीने से कोरोना से जंग लड़ रहे थे, दिल्ली के निजी अस्पताल में हुई मौत, चकिया इलाके में शोक की लहर.

➡ फर्रुखाबाद  - जिले में 62 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, कोरोना मरीजों की संख्या 2232 हुई, जिले में मृतकों की संख्या हुई 37, जिलाधिकारी मानबेन्द्र सिंह ने की पुष्टि.

➡ आगरा - जिले में 97 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, कोरोना मरीजों की कुल संख्या हुई 5326, अब तक मौतों की कुल संख्या 122, DM आगरा ने दी जानकारी.

➡ बलिया - डीएम श्रीहरिप्रताप शाही ने किया निरीक्षण, कटहल नाले की साफ सफाई का जायजा लिया, निरीक्षण के समय जलकुंभी में फंसी नाव, डीएम खुद नाले में उतरे, नाव का निकाला, नाव को सिर पर रख कर चले जिलाधिकारी.

➡ गोरखपुर - AHTU टीम ने 7 बच्चों को कराया मुक्त, 7 नाबालिग बच्चों को कराया गया मुक्त, 2 ट्रैफिकर को भी किया गया गिरफ्तार, बाल मजदूरी के लिए लाए गए थे बच्चे, बच्चों को बिहार से पंजाब ले जा रहे थे, गोरखपुर रेलवे स्टेशन से हुई बरामदगी.

➡ प्रयागराज - करेली में 15 माह के बच्चे का अपहरण मामला, बच्चे के रिश्ते के नाना ने किया था अपहरण, फेसबुक प्रेमिका को पाने के लिए अपहरण, पुलिस ने 48 घंटे में सकुशल किया बरामद, आरोपी नाना और उसका साथी भी गिरफ्तार, करेली क्षेत्र से हुआ था मासूम का अपहरण, अपहरणकर्ताओं को जेल भेजने की तैयारी.

➡ प्रयागराज - मेजा क्षेत्र के जेवनिया चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी शिखर उपाध्याय लाइन हाजिर, अनियमितता, लापरवाही के आरोप में कार्रवाई, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने किया लाइन हाजिर.

➡ गाजीपुर - हॉस्पिटल से कोरोना पॉजिटिव मरीज फरार, पॉजिटिव आने पर किया गया था शिफ्ट, आज डॉक्टर के राउंड पर मिला नदारद, फ़ोन करने पर घर पर होना बताया, थाने में कार्रवाई के लिए दी गई तहरीर.

➡ गाजियाबाद - विजय नगर थाने में कस्टडी डेथ का मामला, विजयनगर इंस्पेक्टर सस्पेंड किए गए, इंस्पेक्टर समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड, SSP कलानिधि नैथानी ने की कार्रवाई, थाना इंचार्ज देवेंद्र बिष्ट निलंबित हुए, हेड मुंशी, 2 सिपाही भी निलंबित हुए, विभागीय कार्रवाई के भी दिए आदेश।

कासगंज, 24 सित०( नि०प्र०) : निर्झर साहित्यिक ।
*" उर्वशी*" महाकाव्य के प्रणेता...राष्ट्र कवि रामधारी सिंह दिनकर के " जन्म-दिवस" पर सम्पन्न हुई, 'निर्झर' की ई - काव्य- संध्या !
• दूर- दराज के कवियों ने आनलाइन जुड़कर ' दिनकर' को दी विनम्र श्रद्धांजलि!! 
*'थी एक धधकती चिंगारी, दिनकर-सा सिंह रामधारी*'
निर्झर साहित्यिक संस्था, कासगंज के तत्वावधान में, ओज के प्रखर हस्ताक्षर,राष्ट्र कवि रामधारी सिंह 'दिनकर' के " जन्मदिवस " पर एक ई- *"काव्य- संध्या*" आयोजित की गई! संस्था संरक्षक एवं कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ० अखिलेश चन्द्र गौड़ ने, दीप प्रज्ज्वलित कर,काव्य- संध्या का शुभारंभ किया! दिल्ली की कवयित्री सपना दत्ता ने मां सरस्वती वंदना पढी़-
"हंसवाहिनी माँ शारद कहाएं, हम दीपक हृदय के जलाएं " तत्पश्चात यश राज सक्सेना ने, दिनकर जी की" रश्मिरथी " से' कृष्ण की चेतावनी' की बहुत भावपूर्ण प्रस्तुति दी! अलीगढ़ से पूनम शर्मा 'पूर्णिमा' ने पढा़- "मेरी सोच कबीर है, मन है झेन फकीर / पढ़ते- पढ़ते थक गयी,कर में लिखी लकीर " निर्झर के अध्यक्ष डॉ०राम प्रकाश 'पथिक' ने पढ़ा- "हों ठोस कथ्य, अभिव्यक्ति सहज, लिखना कविताएँ हिन्दी की " डॉ० दौलत राम शर्मा( अलीगढ़) ने दिनकर को समर्पित रचना पढ़ते हुए कहा -" 'रसवंती'और 'रश्मिरथी, 'हारे को हरिनाम/चली लेखनी देशहित, *दिनकर* तुम्हें प्रणाम " प्रमेश लता पाण्डेय 'लता' ने रिश्तों को रेखांकित करते हुए पढा़-" कुछ रिश्ते जो केवल रिसते " कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ० अखिलेश चन्द्र गौड़ ने दिनकर के सम्मान में रचना पढ़ी - "थी एक धधकती चिंगारी, 'दिनकर' सा 'सिंह' 'रामधारी', आओ दिनकर को नमन करें...!!! "डॉ० विमलेश अवस्थी ने पढ़ा- "दिनकर जैसे 'दिनकर' जी को सौ सौ नमन हमारे " कार्यक्रम के संयोजक एवं संचालक अखिलेश सक्सेना ने गीत पढा़ - " मैं रात- रात भर रहूं तुम्हारी यादों में " सपना दत्ता( दिल्ली) ने प्रासंगिक रचना प्रस्तुत की- " निडर ,साहसी ,राष्ट्र- पुरोधा,दिनकर रूपी छवि को नमन है " डॉ० प्रवीना दीक्षित, दीपक सक्सेना, सुषमा सिंह (जबलपुर) आदि ने अपनी- अपनी प्रस्तुतियों से आनंदित किया! ई - काव्य- संध्या का कुशल संचालन कर रहे अखिलेश सक्सेना ने , निर्झर की ओर से सभी के प्रति आभार व्यक्त किया!

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन