समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

09 सितम्बर 2020

➡ लखनऊ - सांसद रीता बहुगुणा जोशी की तबीयत बिगड़ी
पीजीआई लखनऊ से शाम 4:00 बजे मेदांता  के लिए भेजा गया। उनके पति पीसी जोशी मेदांता में पहले से ही एडमिट है। इसके अलावा बहू रिचा और पोती को भी कोविड-19 की वजह से मेदांता में शिफ्ट किया जा रहा है। देर रात दिल्ली पहुंचने की संभावना। कल रात में ही सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

➡दिल्ली- दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर बरपा, दिल्ली में पहली बार 4 हज़ार से ज़्यादा नए केस, 24 घंटों में रिकॉर्ड 4039 नए मामले सामने आए, इससे पहले 23 जून को 3947 मामले सामने आए थे, पहली बार एक ही दिन में 50 हजार से ज्यादा टेस्ट, बीते 24 घंटों में दिल्ली में रिकॉर्ड 54,517 टेस्ट हुए, पहली बार एक ही दिन में 50 हजार से ज्यादा टेस्ट, बीते 24 घंटों में दिल्ली में रिकॉर्ड 54,517 टेस्ट हुए, दिल्ली में कोरोना मरीज़ों की संख्या 2 लाख के पार, दिल्ली में कोरोना मरीज़ों की संख्या 2,01,174 हुई, दिल्ली में कोरोना से अब तक 1,72,763 ठीक हुए, दिल्ली में कोरोना से अबतक 4638 मरीजों की मौत। 

➡लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का बयान- आज BJP विश्व का सबसे बड़े राजनीतिक संगठन, पीएम मोदी का  सशक्त नेतृत्व, कार्यकर्ताओं का अथक परिश्रम, सभी अपने-अपने क्षेत्रों में योजना-पूर्वक कार्य करें, सरकार और जनता के बीच सेतु बनें, योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाएं, पार्टी के सेक्टर प्रभारी,सेक्टर संयोजकों को संबोधित किया

➡लखनऊ- BJP के नवनियुक्त पदाधिकारियों की बैठक, नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक, क्षेत्रीय अध्यक्षों, संगठन मंत्रियों की बैठक, पदाधिकारियों की कल शाम 6 बजे बैठक, BJP अध्यक्ष JP नड्डा मुख्य अतिथि होंगे, वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे नड्डा, परिचयात्मक बैठक में कई विशेष चर्चा होगी, संगठनात्मक विषयों पर की जाएगी चर्चा, आगामी कार्यक्रमों पर भी चर्चा करेंगे पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह करेंगे अध्यक्षता, सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम होंगे शामिल, प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल भी होंगे शामिल

➡लखनऊ- यूपी से 3 राज्यों के लिए शुरू होगी बस सेवा,  3 राज्यों के लिए रोडवेज बस सेवा को मंजूरी ,  परिवहन निगम के प्रस्ताव पर मंजूरी, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी मंजूरी,  10 सितंबर से दिल्ली के लिए सेवा शुरु होगी,  11 सितंबर से राजस्थान, हरियाणा के लिए सेवा,  5 महीने बाद शुरू होगा बसों का संचालन।   

➡लखनऊ- बेरोजगारों की रोजगार के लिए लड़ाई, रोजगार के लिए बेरोजगारों का अभियान, 9 मिनट बत्तियां बुझाने का अभियान, बेरोजगारों ने 9 मिनट लाइटें बुझाईं, बेरोजगारों के अभियान को दलों का समर्थन,  राजनीतिक दलों ने भी अपना समर्थन दिया, कांग्रेस-सपा ने भी आह्वान को सपोर्ट किया, 9 मिनट बिजली बंद कर विरोध दर्ज कराया।

➡लखनऊ- बेरोजगारी का विरोध करने पहुंचे कांग्रेसी, अचानक दर्जनो कार्यकर्ता पहुंचे हजरतगंज, श्रीराम टॉवर के पास कैंडल मार्च निकालने पहुंचे, पुलिस ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को खदेड़ा, कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया, पुलिस और कार्यकर्ताओं में तीखी नोकझोंक।

➡लखनऊ- सपा के युवाओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई युवा नेताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, महिला नेताओं से पुलिस की नोकझोंक जारी,  सीएम आवास की तरफ जा रहे थे युवा, सीएम आवास की तरफ जाने से रोका। 

➡लखनऊ- KGMU के सभी विभागों में कोरोना जांच हुई, डॉक्टरों,स्वास्थ्य कर्मियों, कर्मचारियों की जांच, सभी की RTPCR से कोरोना जांच की रिपोर्ट आई, लगभग 8-9% डॉक्टरों,कर्मियों में कोरोना की पुष्टि,  सभी संक्रमितों को आइसोलेटेड,होम क्वारेंटाइन किया।

➡लखनऊ- AAP सांसद संजय सिंह का ट्वीट- मुल्क का नौजवान बेरोजगारी से त्रस्त है, सरकार का मुखिया मोर नचाने में व्यस्त है, मैंने भी इस अभियान में हिस्सा लिया, नौजवानों की आवाज बुलंद की, नौजवानों की आवाज दबने नहीं देंगे, गूंगी-बहरी सरकार तक आवाज पहुंचाएंगे-संजय।

➡लखनऊ- नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने आह्वान किया, रोशनी जलाएं, देश जगाएं, 9 सितंबर को 9 बजे 9 मिनट रोशनी जलाएं, जहां कहीं हों, वहीं रोशनी जलाएं, बेरोजगारी भगाने के लिए रोशनी जलाएं, लोकतन्त्र बचाने के लिए रोशनी जलाएं, निजीकरण रोकने के लिए रोशनी जलाएं-चौधरी। 

➡लखनऊ- यूथ कांग्रेस के नेता अरेस्ट किए गए, लखनऊ पुलिस ने किया गिरफ्तार, मोमबत्ती, टार्च जलाकर कर रहे थे प्रदर्शन, "9 तारीख को 9 मिनट’ अभियान में अरेस्टिंग, युवक कांग्रेस के नेता ज्ञानेश शुक्ला गिरफ्तार 

➡लखनऊ- यूपी सरकार करेगी ODOP एक्जीविशन,  अन्तर्राष्ट्रीय ODOP वर्चुअल एक्जीविशन होगा, ODOP उद्यमियों, कारीगरों के लिए एक्जीवीशन, बाजार मुहैया कराने के लिए होगा एक्जीवीशन, अगले माह 5 दिवसीय एक्जीविशन होगा, 50 से अधिक देशों के खरीदारों को जोड़ा जाएगा, प्रदर्शनी में उत्पादों को लेकर मीटिंग होगी, अपर मुख्य सचिव MSME ने दी जानकारी

➡लखनऊ- आज लखनऊ मंडल में 11 मौतें,  कोरोना के 11 मरीजों की हुई मौत, लखनऊ के 5 मरीजों की कोरोना से मौत,  आसपास के जिलों के 6 मरीजों की मौत,  रायबरेली में 1, सुल्तानपुर 2 मौतें हुई, बहराइच में 1, लखीमपुर में 1 की मौत,  कानपुर में एक कोरोना मरीज की हुई मौत।

➡लखनऊ- रायबरेली सीएमओ संजय शर्मा हटाए गए, डीएम-सीएमओ विवाद में हटाए गए सीएमओ,  झांसी में वरिष्ठ परामर्शदाता बने संजय शर्मा,  डॉ वीरेंद्र सिंह रायबरेली के नए सीएमओ बने,  डॉ श्रीप्रकाश वत्स CMS सचिवालय डिस्पेंसरी बने।         

➡लखनऊ- महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, कंगना राणावत के पक्ष में विरोध प्रदर्शन, चौक चौराहे पर महाराष्ट्र सरकार का विरोध, चौक सर्राफा एसोसिएशन ने किया विरोध।   

➡लखनऊ- रीता बहुगुणा जोशी की तबीयत बिगड़ी, पीजीआई से मेदांता रेफर किया गया, उनके पति पीसी जोशी भी मेदांता में हैं भर्ती, बहू रिचा और पोती भी मेदांता में शिफ्ट होंगी   

➡लखनऊ- बेरोजगारी का विरोध करने पहुंचे कांग्रेसी, अचानक दर्जनो कार्यकर्ता पहुंचे हजरतगंज, श्रीराम टॉवर के पास कैंडल मार्च निकालने पहुंचे, पुलिस ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को खदेड़ा, कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया, पुलिस और कार्यकर्ताओं में तीखी नोकझोंक

प्रयागराज- पॉक्सो एक्ट में दर्ज FIR पर अहम फैसला, लड़का-लड़की दोनों बालिग हैं-हाईकोर्ट,  पॉक्सो एक्ट का कोई फर्क नहीं-हाईकोर्ट,  घर से भागकर शादी करने पर सुरक्षा दें,  बालिग जोड़े को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश, कोर्ट ने पुलिस को सुरक्षा देने का दिया निर्देश,  कानपुर जिले के मामले में सुनाया फैसला।

➡बहराइच- दारोगा का घूस मांगने का ऑडियो वायरल, दारोगा रवि प्रताप सेंगर दे रहा धमकी, पैसे न देने पर जेल भेजने की दे रहा धमकी, गाड़ी चोरी होने पर पीड़ित से मांग रहा घूस, कल एसपी ने दारोगा का किया था तबादला, मोतीपुर में तैनाती के दौरान का है ऑडियो, मोतीपुर से नानपारा हो चुका है तबादला, मोतीपुर थाने के दौलतपुर गांव का है पीड़ित।

➡हरदोई- PWD की लापरवाही से गई मासूम की जान, PWD के खोदे गए गड्ढे में डूबा किशोर, मौत,  सड़क निर्माण के लिए खोदा गया गड्ढा,  कोचिंग जाते समय गड्ढे में डूबा किशोर, पाली थाना इलाके के कस्बे का मामला।

➡आगरा- पति ने पत्नी को प्रेमी के साथ पकड़ा, होटल में रंगरेलियां मनाते रंगे हाथ पकड़ा, होटल के रूम में पति ने की पत्नी की पिटाई, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, होटल में बिना आईडी के रुक रहें लोग, ताजगंज थाने के अंबिका पैलेस होटल का मामला।

➡कानपुर- कानपुर पहुंचे सरसंघचालक मोहन भागवत, सेंट्रल स्टेशन से कार से हुए रवाना, 3 दिवसीय प्रांतीय दौरे पर हैं सरसंघचालक, पर्यावरण, गौ सेवा कुटुंब प्रबंधन पर चर्चा करेंगे,  प्रांत के पदाधिकारियों के साथ करेंगे चर्चा।   

➡प्रयागराज- मादक पदार्थों का जखीरा बरामद, NCB, STF ने 9 अभियुक्तों को किया अरेस्ट, 11.38 कुंतल गांजा बरामद किया गया, ट्रक, कार और बाइक भी की गई बरामद, नैनी थाने के मेवलाल बगिया से गिरफ्तारी

➡मुजफ्फरनगर - रोडवेज बस ने बाइक को मारी टक्कर, बाइक सवार दंपित गंभीर रूप से घायल, रोडवेज बस चालक रोडवेज लेकर फरार, पुलिस ने घायलों को हॉस्पिटल में कराया भर्ती, मुजफ्फरनगर NH- 58 मेरठ रोड का मामला।

➡अलीगढ़- कंगना के पक्ष में करणी सेना का प्रदर्शन, शिवसेना सांसद संजय राउत का पुतला बनाया, संजय के पुतले को किया महिलाओं का श्रृंगार, संजय राउत को भेजा श्रृंगार का सामान, गांधीपार्क इलाके के रामलीला ग्राउंड में प्रदर्शन। 

➡नोएडा - लगातार घटनाओं के बाद के सड़कों पर पुलिसृ, डीसीपी, ACP लॉ एंड ऑर्डर कर रहें निरीक्षण, सेक्टर-18 के कई बड़े शो-रूमों का निरीक्षण, सीसीटीवी गार्ड की मौजूदगी देखी जा रही, चौकी इंचार्जों, कोतवालों को गश्त के निर्देश, एसडीशनल कमिश्नर लव कुमार सड़क पर उतरे, डीसीपी और कोतवाल भी रहे निरीक्षण में मौजूद।

➡फर्रुखाबाद - युवती ने खुद को गोली मारकर दी जान,  मंगेतर से परेशान होकर की आत्महत्या,  परिजनों ने मंगेतर पर लगाया आरोप,  सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस, तमंचा, मोबाइल, लैपटॉप कब्जे में लिया,  फॉरेंसिंग टीम मौके पर पहुंची, शहर के गांव दीन दयाल बाग का मामला। 

➡हरदोई- PWD की लापरवाही से गई मासूम की जान, PWD के खोदे गए गड्ढे में डूबा किशोर, मौत, सड़क निर्माण के लिए खोदा गया गड्ढा, कोचिंग जाते समय गड्ढे में डूबा किशोर, पाली थाना इलाके के कस्बे का मामला।

➡अमेठी- ई-चौपाल में शिकायत पर पिटाई का मामला,  पुलिस ने आरोपी प्रधान पर दर्ज किया मुकदमा, मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों को अरेस्ट किया, सिंहपुर ब्लॉक के सिन्दुरिया गांव का मामला। 

➡वाराणसी- बेरोजगार युवाओं ने किया प्रदर्शन, बत्ती बुझाकर निकाला कैंडल मार्च, विद्यापीठ के छात्रों के साथ निकाला मार्च, केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी।
➡कानपुर- बिकरू कांड का एक और आरोपी अरेस्ट, 25 हजार इनामी अखिलेश दीक्षित अरेस्ट, राइफल,10 जिंदा कारतूस बरामद, चौबेपुर पुलिस ने की गिरफ्तारी।   

➡कानपुर देहात - शराब पीने से मजदूर की मौत, घर में पार्टी में जमकर पी शराब, पुलिस ने पोस्टमार्टम को भेजा शव, मंगलपुर क्षेत्र के कसोलर गांव का मामला।         

➡आगरा- चौकी इंचार्ज पर अभद्रता का आरोप, अधिवक्ताओं ने एसडीएम को दिया ज्ञापन, चौकी इंचार्ज पर कार्रवाई की लगाई गुहार, कोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं ने काटा हंगामा, बाह तहसील परिसर का मामला।

➡ कासगंज -आज भारतीय जनता पार्टी कासगंज की सेक्टर संयोजक सेक्टर प्रभारियों की कार्यशाला वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से संपन्न हुई ।
बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने की बैठक में मुख्य अतिथि आगरा विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल रहे बैठक का संचालन जिला महामंत्री नीरज शर्मा ने किया। सेक्टर संयोजक सेक्टर प्रभारी की कार्यशाला में मुख्य अतिथि पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने बताया प्रत्येक सेक्टर संयोजक सेक्टर प्रभारी को अपने बूथ पर जाकर बूथ को मजबूत करना है प्रत्येक बूथ पर बीस लोगों की टीम बनानी है और बूथ पर निरंतर बैठक भी करनी है जिससे बूथ और सेक्टर मजबूत हो सके।बूथ के छोटे-छोटे कार्यकर्ता को जिम्मेदारी देनी चाहिए जिससे बूथ सेक्टर मजबूत हो सके। पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने प्रदेश सरकार की और केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताया और कहां प्रत्येक सेक्टर प्रभारियों सेक्टर संयोजक को प्रदेश की और केंद्र की योजनाओं के बारे में प्रत्येक बूथ तक पहुंचाना है जिससे गांव के प्रत्येक बूथ तक प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी सभी को मिल सके। हम लोग जनता का विश्वास जीत रहे हैं अपने-अपने क्षेत्रों में जाएं लोगों की समस्या सुने। पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को सेक्टर संयोजक सेक्टर प्रभारी प्रत्येक बूथ तक ले जाएं पच्चीस सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती प्रत्येक बूथ पर मनाई जाएगी।सेक्टर संयोजक सेक्टर प्रभारियों को बूथ पर जाकर ए,बी,सी ग्रेड की लिस्ट बनानी है तीनों ग्रेड को मजबूत करना है जिससे आगामी चुनाव में फायदा मिल सके चुनाव को जीता जा सके।प्रत्येक सेक्टर प्रभारी को एक डायरी बनानी है डायरी में प्रत्येक बूथ की जानकार रखनी है एक बूथ पर लगभग ढाई सौ परिबार होते हैं हमारी कोशिश होनी चाहिए प्रत्येक बूथ पर सो लोगों का एक ग्रुप बनाना है जिससे हमारा संगठन और बूथ मजबूत हो सके और प्रत्येक बूथ पर सरकार की योजनाएं ज्यादा ज्यादा लोगों तक पहुंच सके कार्यकर्ताओं के बीच जाएं और उनकी बात सुने सकारात्मक बात करें उनकी समस्याओं का समाधान करें आने वाले सभी चुनाव हमको जीतने हैं जब हमारा बूथ,सेक्टर मजबूत होगा तभी हम आगामी चुनाव जीत सकते हैं केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार प्रत्येक गांव में प्रत्येक जिले में बिजली, पानी,सड़क निर्माण, रसोई गैस सिलेंडर, चौबीस घंटे बिजली,शिक्षा, ये सब योजनाए अच्छे से पहुच रही है गांव गरीब किसान उन्नति करेगा तो देश उन्नति करेगा इसलिए बूथ मजबूत करना है देश को शिखर तक पहुंचाना है कासगंज विधानसभा को मजबूत करना है भाजपा जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने कहा प्रत्येक सेक्टर संयोजक सेक्टर प्रभारी को प्रधानमंत्री मोदी के सत्तर वें जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाना है और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करनी है। सेवा सप्ताह में गरीब भाई बहनों को चश्मे देने हैं दिव्यांग लोगों को कृत्रिम उपकरण देने हैं सत्तर गरीब बस्ती में फल बांटने है स्वच्छता अभियान चलाना है सत्तर ग्राम पंचायतों में पेड़ लगाने हैं यह सभी काम सभी कार्यकर्ताओं को प्रत्येक बूथ पर करना है बैठक को सदर विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत ने भी संबोधित करते हुए दिशानिर्देश दिए। बैठक में मुख्य रूप से सदर विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत, राजवीर सिंह भल्ला, नीरज शर्मा,मिथिलेश राना, सुरेश माहेश्वरी,शिवकुमार भारद्वाज, अनुरोध प्रताप सिंह,उत्तमचंद पाथरे, रामनिवास राजपूत, रामगोविंद महेरे,रविन्द्र ब्रह्मचारी, रामेश्वर दयाल महेरे, राकेश अग्रवाल, सीमा शाक्य, खूब सिंह,कौशल साहू, के पी सिंह,कृष्कान्त वशिष्ठ,शरद गुप्ता,बबलू ठाकुर, मनोज शर्मा,संजय दुबे, लालता लोधी,मनमोहन पलतानी,कप्तान सिंह,डीएस पाल, आदित्य काकोरिया, ब्रजेश उपाध्याय,सुनील साहू, तारिक सिद्दीकी, प्रेमनारायण  राजपूत, विकास अवस्थी,हरिसिंह बघेल,पवन यादव, श्यामू यादव,संजीव गिरहार, कुशल राजपूत,जिलामीडिया प्रभारी केके सक्सेना,आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे । .... रिपोर्ट के के सक्सेना

➡ कासगंज - थाना सिढ़पुरा पुलिस ने किया टॉप 10 अपराधी गिरफ्तार ,1 तमंचा 2कारतूस बरामद कई मुकदमो में चल रहा था वांछित। ।
पुलिस अधीक्षक कासगंज द्वारा अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे निरंतर अभियान के क्रम में आज सिढ़पुरा पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई टॉप टेन अपराधी गुड्डू पुत्र गंगा सिंह निवासी वल्हारपुर थाना सिढ़पुरा जनपद कासगंज को बिलौटी मोड़ से एक तमंचा दो कारतूस सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा

कासगंज - पटियाली क्षेत्र के थाना सिकन्दरपुर वैश्य के ग्राम नरदोली से नगला शीशम रोड पर एक अज्ञात युवक का शव मिला ।
 उम्र करीब 55 वर्ष होगी जिसकी अभी तक कोई पहचान नही हुई है थाना सिकन्दरपुर वैश्य के थाना प्रभारी को सुचान देने के बाद SI रविन्द्र कश्यप SI अजय प्रकाश पहुंचे मौके पर और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया ।...रिपोर्टर ललित कुमार मिश्रा

➡मुंबई- कंगना रनौत के वकील ने हाईकोर्ट में अर्जी लगाई, BMC की कार्रवाई के खिलाफ HC में अर्जी लगाई, बॉम्बे HC में मामले में थोड़ी देर में सुनवाई होगी.

➡दिल्ली - हिमाचल प्रदेश में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू, नई शिक्षा नीति लागू करने वाला देश का पहला, देश का पहला राज्य बना हिमाचल प्रदेश, हिमाचल ने नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 लागू की, राज्यपाल से मंजूरी मिलते ही अधिसूचना जारी की, शिक्षा सचिव ने इस बाबत अधिसूचना जारी की, इसके के लिए 43 सदस्यों की टास्क फोर्स का गठन, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर टास्क फोर्स के अध्यक्ष, समग्र शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक सचिव नियुक्त.

➡दिल्ली- राजस्थान में तस्करी की बड़ी कोशिश नाकाम, श्रीगंगानगर में तस्करी की बड़ी कोशिश नाकाम, पाक सीमा पर BSF ने तस्करी की कोशिश नाकाम की, जवानों ने दो हथियार बंद तस्करों को मार गिराया, तलाशी के दौरान तस्करों के पास से हथियार, पाकिस्तानी करेंसी, नशीला पदार्थ बरामद।

➡दिल्ली - NEET JEE परीक्षा टालने की मांग का मामला, SC ने परीक्षा टालन की याचिका खारिज की, परीक्षा स्थगित करने का आदेश देने से मना किया, SC ने NEET परीक्षा टालने की याचिका खारिज की, NEET JEE की परीक्षा 13 सितंबर को परीक्षा होगी.

➡दिल्ली- लॉकडाउन में रद्द फ्लाइट का मामला, फ्लाइट के टिकट के पैसे लौटाने की मांग, SC में मामले की सुनवाई 10 दिन टली, सुप्रीम कोर्ट  ने जवाब के लिए समय दिया, एयरलाइंस,यात्रियों की संस्था को समय दिया.

➡लखनऊ- BJP का डिजिटल प्लेटफार्म पर प्रशिक्षण कार्यक्रम, आज से होगा शुरू होगा डिजिटल प्रशिक्षण कार्यक्रम, आज से विधानसभावार प्रारम्भ होगा कार्यक्रम, सेक्टर के संयोजक,प्रभारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम, 13 सितम्बर तक चलेगा प्रशिक्षण कार्यक्रम, प्रदेश की 403 विधानसभाओं में प्रशिक्षण कार्यक्रम।

➡लखनऊ- तेज रफ्तार पिकअप वाहन से टकराया, पिकप वाहन अचानक टेलर में घुसा, पिकअप का ड्राइवर गाड़ी के अंदर फंसा, रेस्क्यू कर स्टेरिंग काटकर निकाला गया, घायल चालक को हॉस्पिटल में भर्ती कराया, विभूति खण्ड के फैजाबाद रोड का मामला।

➡लखनऊ- चिनहट में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, बड़ी संख्या में शराब की बॉटल लेबल बरामद, डीसीपी 1 बजे चिनहट थाने में करेंगी प्रेस वार्ता, अवैध तरीके से बेची जा रही थी शराब, ब्रांडेड शराब का लेबल लगाकर बेच रहे थे।

➡लखनऊ - डीसीपी ईस्ट की लापरवाह पुलिस कर्मियों को चेतावनी, चौकी इंचार्ज को एक सप्ताह में हटाने की चेतावनी दी, क्राइम पर रोक न लगाने वाले पुलिस कर्मियों को चेताया, 10% से अधिक स्टाफ को अब पूर्वी क्षेत्र में नहीं मिलेगी छुट्टी.

➡महोबा - संदिग्ध हालत में व्यापारी को लगी गोली, खनिज व्यापारी के गले में गोली लगी, व्यापारी की हालत नाजुक,अस्पताल में भर्ती, एसपी पर घूस मांगने के आरोप लगाए थे, व्यापारी ने एसपी पर लगाए थे आरोप
,6 लाख रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था, व्यापारी ने सीएम,DGP को भी पत्र भेजा था, व्यापारी ने पहले हत्या की आशंका जताई थी, सोशल मीडिया पर हत्या की आशंका जताई थी, कबरई थाने के नहदौरा के पास की घटना.

➡ललितपुर -  स्वास्थ्य कर्मी की आत्महत्या का मामल, 3 साल पहले सेक्स रैकेड कांड हुआ था, राम कुमार दुबे के परिजनों का बयान, सेक्स रैकेड में नाम आने पर दुखी थे रामकुमार दुबे, पुलिस ने निर्दोषों को सेक्स कांड में फंसाया था, नेता,पुलिस,व्यापारी सभी ने खूब पैसा लूटा, रामकुमार दुबे से सभी ने खूब पैसा लूटा, सेक्स रैकेड कांड की निष्पक्ष जांच की मांग, निष्पक्ष जांच हो तो कई नेता,व्यापारी जाएंगे जेल, नाम अलग करवाने के नाम पर घूस लेने का आरोप, मंत्री मन्नू कोरी पर 20 लाख लेने के आरोप, रामकुमार ने मरने से पहले वीडियो में लगाए आरोप, मंत्री ने लगाए गए आरोपी को खारिज किया, मृतक के परिजन डीएम और एसपी से मिलेंगे, निष्पक्ष कार्रवाई की मांग करेंगे परिजन.

➡गाजियाबाद - पेरेंट्स एसोसिएशन की भूख हड़ताल मामला, एसोसिएशन के लोगों को धरने से हटाया, पिछले 7 दिनों भूख हड़ताल पर बैठे थे, आज पुलिस ने धरना स्थल खाली कराया, सभी को 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन भेजा, हड़ताल में 3 महिलाओं की बिगड़ी थी तबीयत, धरने में शामिल लोगों की कोरोना जांच होगी, प्रशासन के आदेश पर पुलिस की कार्रवाई।

➡वाराणसी - दिल्ली में मिला BHU का लापता छात्र शिब्लू, 27 अगस्त से लापता था BHU छात्र शिब्लू, डॉक्यूमेंट जमा करने बिहार से BHU आया था, परिजनों में लंका थाने में दर्ज कराई थी शिकायत, फोन टैपिंग के जरिए पुलिस को मिली सफलता, पहले प्रयागराज फिर दिल्ली का मिली लोकेशन, ड्रामा स्कूल में एडमिशन का कर रहा था प्रयास, परिवार को बिना बताए दिल्ली गया था छात्र.

➡अम्बेडकरनगर - पहाड़पुर में दो पक्षों में मारपीट मामला, देररात मारपीट में 4 लोग घायल हुए थे, पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लिया था, ग्रामीणों ने थाने के बाहर किया प्रदर्शन, पुलिस पर आरोपियों को छोड़ने का आरोप, सैकड़ों ग्रामीणों का थाने के बाहर प्रदर्शन, इब्राहिमपुर थाने के पहाड़पुर का मामला।

➡अमरोहा - डीएम के दखल के बाद विवादित दुकानें कुर्क, पुलिस की रिपोर्ट पर प्रशासन की कार्रवाई, SDM ने ताला जड़कर नोटिस चस्पा किए, विवादित जमीन पर भाजपाइयों का था कब्जा, बीजेपी नेता राकेश वर्मा ने कराया था निर्माण, फर्जी तरीके से भाजपाइयों ने कराया था बैनामा, धारा 145 व 146 के तहत की गई कार्रवाई, नगर कोतवाली के बड़ा बाजार का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा - दिल्ली कैब चालक की हत्या का मामला, लिंचिंग के आरोपों को पुलिस ने किया खारिज, मृतक से नहीं लगवाए श्री राम के नारे-पुलिस, परिजनों ने लिंचिंग का आरोप लगाया था, पुलिस ने मुकदमा बुलंदशहर किया ट्रांसफर, 6 सितंबर की रात चालक की हत्या हुई थी, बादलपुर थाना क्षेत्र का था मामला।

➡मेरठ- मेरठ के जोहर हॉस्पिटल का कारनामा, रुपयों के लिए महिला को बनाया बंधक, बिल न चुकाने पर बंधक बनाया गया, डिलीवरी के दौरान नवजात की हुई मौत, आया से डिलीवरी कराने का भी आरोप, मृतक बच्चे को गोद में लेकर भटक रही नानी, लिसाड़ी थाना क्षेत्र में है जोहर हॉस्पिटल.

➡महराजगंज - युवक की पीट-पीटकर हत्या का मामला, खेत में मछली मारने के विवाद में हत्या, मृतक की पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा, 4 लोगों पर मुकदमा, 3 की गिरफ्तारी, चौथे आरोपी की धरपकड़ में जुटी पुलिस, घुघली थाने के पौहरिया का मामला.

➡बाराबंकी -  जर्जर सड़क हादसों को दे रही दावत, बारिश में सड़क पर होता है जलभराव, सालों से ताहीपुर मोड़ की सड़क जर्जर, शिकायतों पर अधिकारी मूकदर्शक बने, तहसील नवाबगंज के हैदरगढ़ का मामला.

➡आगरा - गांधी चबूतरे को मिटाने का मामला, कोर्ट के आदेश के बाद टीम पहुंची, गुपचुप नीलाम की गई थी दुकानें, जिला पंचायत ने की थी नीलामी, माफियाओं ने दुकानों पर किया कब्जा, बाह थाना क्षेत्र में है गांधी चबूतरा।

➡फर्रुखाबाद- जमीनी विवाद में दलित की हत्या, दलित युवक की गोली मारकर हत्या, युवक की मौके पर हुई मौत, युवक की हत्या से मचा हड़कंप, घटना के बाद आरोपी मौके से फरार, घर से कुछ दूरी पर पड़ा मिला शव, मेरापुर थाने के रसीदपुर का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा - हियुवा जिला संयोजक का बेतुका बयान, जिला संयोजक योगराज का भड़काऊ भाषण, महिलाओं को लेकर दिया बेतुका बयान, सभा में सोशल डिस्टेंस की उड़ाई धज्जियां, वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल, दनकौर का बताया जा रहा वायरल वीडियो.

➡बाराबंकी  - लाखों खर्च, सामुदाचिक शौचालय में पड़ा ताला, स्वच्छ भारत अभियान योजना में हुआ निर्माण, आदर्श नगर पंचायत रामनगर में हुआ निर्माण, कई दिनों से बंद पड़ा है सामुदायिक शौचालय।

➡बाराबंकी - एसपी विधायक ने पुलिस पर लगाए आरोप, MLA गौरव रावत ने पुलिस पर आरोप लगाए, बेवजह लोगों का चालान करने का आरोप, पुड़िया दिखाकर फर्जी बैठाने की कही बात, जैदपुर विधानसभा से विधायक हैं गौरव रावत।

➡आगरा - होम्योपैथिक अधिकारी एमपी सिंह को नोटिस, 2015 से मथुरा जिले में तैनात हैं एमपी सिंह, अवैध रूप से सरकारी बंगले में रहने पर नोटिस, 5.49 लाख किराया वसूलने का नोटिस भेजा, मथुरा में तैनाती, आगरा में रहना पड़ा भारी।

➡भदोही - जमीनी विवाद में महिला पानी टंकी पर चढ़ी, 2 बच्चों के साथ पानी टंकी पर चढ़ी महिला, 4 महीने से जमीन पर नहीं मिला कब्जा, 4 महीने पहले महिला ने जमीन खरीदी थी, डीएम आवास के नजदीक है पानी की टंकी, एसडीएम समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची।

➡मेरठ - जिम कोच परविंदर की हत्या मामला, पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया, लेनदेन के विवाद में हत्या की आशंका, कोच परविंदर को मारी गई थी 5 गोलियां, मॉर्निंग वॉक के दौरान गोली मारी थी, सुबह दौराला थाना क्षेत्र में हुई थी हत्या।

➡कानपुर - 10 साल की मासूम से दुष्कर्म की वारदातमकान मालिक ने बच्ची से दुष्कर्म किया, तबीयत बिगड़ने पर परिजनों को हुई जानकारी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नौबस्ता पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज।

➡हमीरपुर - जमीनी विवाद में दो पक्षों में चली गोली, चचेरे भाई ने भाई पर तमंचे से की फायरिंग, लाठी-डंडों से मारपीट के बाद फायरिंग की, पैर में लगी गोली,जिला अस्पताल में भर्ती, सदर कोतवाली के कलौलितीर का मामला।

➡बुलंदशहर - पारिवारिक विवाद में महिला ने दी जान, जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या, अस्पताल पहुंचने से पहले महिला की मौत, मामले की बारीकी से जांच में जुटी पुलिस, पहासू थाना क्षेत्र के गंगागढ़ का मामला।

➡प्रतापगढ़- अनियंत्रित ट्रेलर ने बाइक सवार को रौंदा, हादसे में बाइक सवार की मौके पर मौत, बाइक में पीछे बैठा साथी की हालत गंभीर, घटना के बाद ट्रेलर चालक फरार हुआ, नगर कोतवाली के बहलोलपुर की घटना।

➡मेरठ- सर्राफा कारोबारी हत्या मामले में कार्रवाई, लापरवाही पर एसओ को किया सस्पेंड, SO मेडिकल कुलबीर सिंह पर गिरी गाज, जागृति विहार में कल हत्या हुई थी.

➡हरदोई- युवक से मारपीट,बाइक लूट का मामला, शहर कोतवाली में 1 युवक की मुकदमा, घायल युवक को लखनऊ रेफर किया, बाइक की तलाश में जुटी पुलिस, शहर कोतवाली के रेलवे गंज का मामला.

➡फिरोजाबाद- संदिग्ध हालत में महिला ने दी जान, घर में फंदे से लटकता मिला शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, लाइनपार थाने के दतौजी खुर्द की घटना।

➡बाराबंकी - संदिग्ध हालत में युवक का शव मिला, पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सतरिख थाने के मौथरी गांव की घटना।

➡बाराबंकी -  सांड से टक्कर के बाद डबल डेकर बस सड़क पर पलटी, घटना में 6 बस यात्री घायल हुए, घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, दिल्ली से बिहार जा रही थी बस, रामसनेहीघाट के बैसनपुरवा की घटना.

➡कुशीनगर - कुशीनगर में डबल मर्डर का मामला, दोहरे हत्याकांड में आया नया मोड़, एक तरफा प्यार में युवक ने युवती के चाचा की हत्या की थी, गुस्साए ग्रामीणों ने युवक की हत्या की थी, हत्यारे युवक की पीट-पीटकर हत्या की थी, तरया सुजान में 7 सितंबर को हुई थी घटना.

➡आगरा - टॉप 10 अपराधी लक्ष्मी नारायण गिरफ्तार, शातिर के कब्जे से तमंचा, कारतूस बरामद, गांधी चौराहे से हुई बदमाश की गिरफ्तारी, शमसाबाद थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया.

➡️दिल्ली-नोएडा के बीच फिर चली मेट्रो, ब्लू लाईन मेट्रो का का संचालन शुरू, 171 दिनों के बाद शुरू हुई मेट्रो सेवा, सुबह 7-11,शाम 4-8 बजे तक मेट्रो सेवा, 9 इंटरचेंज स्टेशनों पर यात्री सेवाएं मिलेंगी , सोशल डिस्टेंस,मास्क का रखना होगा ख्याल ।

➡️गाजियाबाद थाना लिंक रोड क्षेत्र के कड़कड़ पार्क में एक व्यक्ति की पेड़ पर लटका मिला शव पुलिस मौके पर पहुची और जांच पड़ताल शुरू।
मेरठ : अचानक लिफ्ट टूटकर गिरने से 3 कर्मचारी घायल, गांधी हैंडलूम की लिफ्ट अचानक टूटकर गिरी, कर्मचारी लिफ्ट ग्राउंड फ्लोर से थर्ड फ्लोर पर जा रहे थे, लिफ्ट टूटकर गिरने से व्यापारियों में मचा हड़कंप, कोतवाली के खंदक बाजार गांधी हैंडलूम का मामला।

फ़र्रुखाबाद : जमीनी विवाद में दलित की हत्या, दलित युवक की गोली मारकर हत्या, युवक की मौके पर हुई मौत, युवक की हत्या से मचा हड़कंप, घटना के बाद आरोपी मौके से फरार, घर से कुछ दूरी पर पड़ा मिला शव, मेरापुर थाने के रसीदपुर का मामला।

IFWJ उदयपुर उपखंड के खेरवाड़ा ऋषभदेव विधानसभा क्षेत्र  के अध्यक्ष पद पर वरिष्ठ पत्रकार परम् आदरणीय श्री धरणेन्द्र जी जैन को मनोनीत होने पर सच्ची पहल न्यूज़ की ओर से हार्दिक बधाई एवं बहुत बहुत शुभकामनाएं।
साथ ही I f W J खेरवाड़ा ऋषभदेव क्षेत्र के सभी नव नियुक्त पदाधिकारी एवं कार्यकारणी सदस्यों को भी हार्दिक बधाई
 पूर्ण विश्वास है कि श्री धरणेन्द्र जी जैन के कुशल नेतृत्व में I F W J शाखा खेरवाड़ा- ऋषभदेव निरन्तर सफलता की ऊंचाइयों की और अग्रसर हो एवं हमारा संगठन निरन्तर प्रगति करें ।

➡मुंबई- रिया की गिरफ्तारी पर NCB की प्रेस कॉन्फ्रेंस- हम न्यायिक हिरासत मांगेंगे, रिया के जवाबों से संतुष्ट हैं, रिया को रिमांड मे लेने की जरूरत नहीं, , हमारे सारे सवालों के जवाब मिले, जरूरत के सारे सवालों के जवाब मिले-NCB

➡लखनऊ- मिलावटी दूध,दुग्ध पदार्थो के खिलाफ कार्रवाई,2 दिवसीय अभियान में  43 प्रतिष्ठानों का निरीक्षण,17 स्थानों पर छापेमारी की  कार्रवाई की गई,19 नमूने संग्रहित किए, रिपोर्ट पर कार्रवाई होगी।

➡उन्नाव- परिषदीय विद्यालयों में पैसे का खेल, किताबे पहुंचाने के नाम पर किया खेल, शासन से आने वाली रकम में खेल हुआ, भाड़े के नाम पर आने वाली रकम में खेल, BRC से अपने किराए से किताबें भेज रहे शिक्षक, अपने किराए से किताबं स्कूल ले जा रहे शिक्षक, शासकीय प्रक्रिया का नहीं हो रहा पालन, बीआरसी के खातों में रकम भेज रहा शासन, शिक्षक अपने पैसों से अदा कर रहे किराए की रकम, पैसों का खंड शिक्षा अधिकारी कर रहे बंदरबांट, यूपी जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने की शिकायत।

➡मथुरा- संदिग्ध हालत में बुजुर्ग का शव मिला, डॉक्टर के क्लीनिक के बाहर बुजुर्ग का शव, स्कूटी सवार 2 लोग गेट पर छोड़कर भागे, घटना का CCTV फुटेज सामने आया, बाजना से आजनौठ को निकला था बुजुर्ग, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, एक्सीडेंट में बुजुर्ग की मौत हुई-पुलिस, लालपुर रोड पर है डॉ.जोरावर क्लीनिक।

➡प्रयागराज- सहायक सॉलिसिटर जनरल का कार्यकाल बढ़ा, 3 साल के लिए बढ़ाया गया कार्यकाल, ASG ज्ञान प्रकाश का कार्यकाल 3 साल बढ़ा, हाईकोर्ट में केंद्र सरकार के ASG हैं ज्ञान प्रकाश, राष्ट्रपति ने ASG का कार्यकाल 3 साल बढ़ाया, 29 अगस्त 2020 से लागू होगा नया आदेश।

➡हरदोई- राजस्व वसूली पर DM की नाराजगी, निकायों परिवहन में राजस्व वसूली खराब, विद्युत विभाग की राजस्व वसूली खराब, राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश, जिला पंचायत अधिकारी को शोकाज नोटिस,  बैठक में अनुपस्थिति रहने पर नोटिस जारी। 

➡प्रयागराज- भट्टा कर्मचारी का अपहरण मामला, कार समेत दोनों आरोपी गिरफ्तार, धारदार हथियार से हमला किया था, लूट के बाद कर्मचारी को जंगल में फेंका था, नैनी इलाके का रहने वाला है कर्मचारी, नैनी पुलिस ने आरोपियों को अरेस्ट किया

➡सीतापुर- शिक्षक ने आत्मदाह का प्रयास किया, नौकरी जाने के डर से खुदकुशी की कोशिश, कस्तूरबा गांधी विद्यालय में तैनात है शिक्षक, सुबह केरोसिन डालकर आत्मदाह का प्रयास, आत्मदाह की कोशिश का वीडियो आया सामने, महमूदाबाद कोतवाली इलाके का मामला।

➡गाजियाबाद- अवैध निर्माण पर जीडीए की बड़ी कार्रवाई, 5 बिल्डरों का अवैध निर्माण ध्वस्त किया, सीलिंग के बाद की ध्वस्तीकरण की कार्रवाई, कैला गांव के सिद्धार्थ विहार में था निर्माण, प्रवर्तन दल ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की।

➡बांदा- एसपी नेता जमुना प्रसाद बोस को श्रद्धांजलि, कई सामाजिक संगठनों ने श्रद्धांजलि दी, बुंदेलखंड के गांधी के रुप में जाने जाते थे, ईमानदार छवि के लिए जाने जाते थे बोस, कल लखनऊ में इलाज के दौरान हुआ निधन।

फर्रुखाबाद- अधेड़ की बाढ़ के पानी में डूबकर मौत,  घर से मवेशी चराने निकला था मृतक,  वापस न लौटने पर परिजनों ने की तलाश,  शमशाबाद थाने के दादूपुर का मामला।         

➡कानपुर- हुक्का बार पर खाद्य विभाग का छापा, अरेबियन नाइट हुक्का बार में छापा मारा, मौके पर खाद्य टीम कर रही है जांच, स्वरूप नगर में है अरेबियन हुक्का बार।

➡हमीरपुर- आकाशीय बिजली गिरने से हादसा, 4 लोग झुलसे, 1 की हालत गंभीर, खेत में आधा दर्जन बकरियां मरी, हमीरपुर जिला अस्पताल रेफर किया, मुस्करा थाने के गैहरौली का मामला। 
     
➡फर्रुखाबाद- सिटी मजिस्ट्रेट अशोक मौर्य को कोरोना, अशोक मौर्य की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव, रिपोर्ट के बाद प्रशासन में मचा हड़कंप, ऑफिसर्स कॉलोनी का सेनेटाइजेशन होगा।

➡प्रयागराज- आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से राहत, हमसफर रिसॉर्ट गिराने के आदेश पर रोक, आरडीए के आदेश को कोर्ट ने माना गलत, तंजीन फातिमा ने दाखिल की थी अर्जी।

➡प्रयागराज- गोंड या गौंड के SC या OBC होने का मामला,हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार से मांगा जवाब,इलाहाबाद HC ने 4 हफ्ते में जवाब मांगा,जून 2020 के आदेश को दी गई चुनौती,गोंड अनुसूचित जनजाति वर्ग के हैं,जबकि मंडलीय समिति ने इसे OBC माना है।

➡प्रतापगढ़- फोन करके पीड़ित से घूस मांगने का मामला,आरोपी दारोगा को एसपी ने किया सस्पेंड ,सोशल मीडिया पर ऑडियो हुआ था वायरल,दारोगा जेपी वर्मा को किया गया निलंबित, उदयपुर थाने में तैनात दारोगा हुए सस्पेंड।

➡वाराणसी- साधु-संतों ने बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया,चीन-भारत में तनाव को लेकर यज्ञ,राम जानकी मंदिर में हवन,अनुष्ठान,साधु संतों ने चीन को दी चेतावनी ,'युद्ध होने पर साधु-संत सरहद पर जाएंगे','जवानों का साथ देने सरहद पर जाएंगे'।

➡वाराणसी- BHU के लापता छात्र शिव त्रिवेदी का मामला ,परिजनों के सहयोगी छात्र को धमकी मिली,सहयोगी छात्र को पुलिस के नाम से धमकी,वाहन चेकिंग के नाम पर कागजात चेक किए,फिर फर्जी मुकदमे में फंसाने की कही बात,छात्र दीपक ने लंका थाने में की शिकायत,इलाहाबाद हाईकोर्ट में विचाराधीन है मामला,कोर्ट से 22 सितंबर का मिला है अल्टीमेटम, 22 सितंबर तक छात्र की बरामदगी के आदेश।

➡लखीमपुर - युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी,महिला को लेकर हुए विवाद में हत्या की,जेल से लौटे युवक की गोली मारकर हत्या, उत्तराखंड से महिला को लाया था मृतक,जेल जाने पर आरोपी के साथ थी महिला,जेल से लौटा युवक महिला को ले जाना चाहता था,महिला को लेकर हुए विवाद में हत्या हुई, घटना के बाद आरोपी युवक मौके से फरार,फूलबेहड़ थाना क्षेत्र के श्रीनगर का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा में रेजिडेंट की दबंगई,रेजिडेंट ने सोसाइटी का बूम बैरियर तोड़ा,गार्डों से मारपीट की घटना CCTV में कैद,गार्डों पर पिता की पिटाई का था आरोप,पिटाई से गुस्साए रेजिडेंट ने मारपीट की,केस दर्ज,पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट किया,सूरजपुर थाने के जीएफ सोसाइटी की घटना।

गोंडा में दर्दनाक हादसा: कुएं में गिरे बछड़े को बचाने के चक्कर में 5 की मौत, बछड़ा बच गया ।
गोंडा नगर के कोतवाली थाना क्षेत्र के राजा मोहल्ला में एक बछड़े को बचाने कुएं में उतरे 5 लोगों की मौत हो गई। बछड़ा बच गया लेकिन उसे बचाने कुएं में उतरने वाले लोगों की जान चली गई।स्थानीय लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंची।प्रशासन ने कड़ी मेहनत के बाद सभी के शवों को निकाल लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दु:ख प्रकट करते हुए मृृतकों के परिजनों को 02-02 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।
गोंडा जिले के डीएम डॉक्टर नितिन बंसल का कहना है कि कुंए में बछड़े को बचाने के लिए एक युवक उसमें उतरा था।उन्होंने बछड़े को बाहर निकाल दिया।लेकिन जब वो बाहर नहीं आए।तो दूसरा व्यक्ति उसे बचाने के लिए नीचे गया।फिर एक-एक करके पांच व्यक्ति उसके अंदर चले गए और बाहर कोई नहीं आ सका। तत्काल जानकरी मिलने पर फायर ब्रिगेड, पुलिस, नगर पालिका और मजिस्‍ट्रेट मौके पर पहुंचे। फिर पांचों को कुएं से बाहर निकाला गया और उन्हें जिला चिकित्सालय लाया गया।यहां उन्हें मृत घोषित किया गया।विधि द्वारा आगे की कार्रवाई कराई जा रही है।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन