समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

23 सितम्बर 2020


➡मुम्बई- सभी सरकारी ऑफिसों में एक दिन की छुट्टी, BMC के लोगों को घरों से निकलने के निर्देश, इमरजेंसी सेवा छोड़कर सभी ऑफिस बंद रहेंगे, ज्यादा जरुरी ना हो,  तो घर से ना निकलें, मुंबई में भारी बारिश के बाद लिया फैसला.

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बैठक करेंगे , 7 राज्यों के सीएम के साथ करेंगे बैठक , कोरोना के हालात की समीक्षा करेंगे पीएम, पीएम मोदी की अध्यक्षता में वर्चुअल मीटिंग , वर्चुअल मीटिंग में महाराष्ट्र के सीएम शामिल होंगे, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, यूपी के सीएम शामिल होंगे, तमिलनाडु, दिल्ली,पंजाब के सीएम शामिल होंगे, कोरोना के मुद्दे पर सीएम के साथ रिव्यू मीटिंग, पीएम मोदी अलग-अलग राज्यों की समीक्षा करेंगे, कोविड-19 की स्थित,तैयारियों की समीक्षा करेंगे.

➡दिल्ली- राज्यसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही, अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो सकती है कार्यवाही, 8 दिन पहले आज खत्म हो सकता है मानसून सत्र, 5 विधेयकों के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित-सूत्र

➡दिल्ली- फ्लाइट टिकट का रुपया लौटाने का मामला, सुप्रीमकोर्ट में याचिका पर आज सुनवाई होगी, लॉकडाउन के दौरान रद्द हुई थी फ्लाइटें, एयरलाइंस को लौटाना होगा रुपया-केंद्र सरकार

➡लखनऊ- पीएम आवास योजना में नहीं मिले खरीदार, एलडीए के पास नहीं आए पर्याप्त आवेदन, 4512 प्रधानमंत्री आवास का होना है निर्माण, 3270 आवेदन ही एलडीए को हुए प्राप्त, 25 सितंबर तक के लिए खोले थे पंजीकरण, कोरोना के असर के चलते नहीं मिले आवेदक.

➡लखनऊ- पटरी दुकानदारों को शुक्रवार से मिलेगी राहत, अमीनाबाद पटरी बाजार शुक्रवार से होगा गुलजार, दुकानदार की मौत के बाद जागा नगर निगम, नम आंखों से दिवंगत को दी गई श्रद्धांजलि, समस्याओं के जल्द निस्तारण होगा-महापौर

➡लखनऊ- सीएम योगी से मिलेगा भाकियू प्रतिनिधिमंडल, 10 बजे 5 केडी CM आवास पर होगी मुलाकात, भाकियू प्रवक्ता की अध्यक्षता में होगी मुलाकात, राकेश टिकैत समेत किसान नेता मुलाकात करेंगे, किसानों की समस्याओं को लेकर होगी बातचीत.

➡लखनऊ- नगर निगम में बाबूओं की मौज, चपरासी लगा रहे हैं हाउस टैक्स, टैक्स निर्धारण, वसूली के काम में लगे, टैक्स्ट चैप्टर, बाबू की बड़ी लापरवाही, समय से नहीं हो पा रही है वसूली.

➡हरदोई- अनवरी हॉस्पिटल में युवक को कराया भर्ती, पेट दर्द शिकायत पर कराया गया था भर्ती, डॉक्टर ने युवक का अल्ट्रासाउंड कराया, युवक के अल्ट्रासाउंड में बच्चेदानी दिखाई, हॉस्पिटल पर लापरवाही का आरोप लगाया, पीड़ित ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई, पीड़ित युवक लखनऊ में करा रहा इलाज, संडीला के अनवरी हॉस्पिटल का मामला.

➡मुजफ्फरनगर - दवा व्यापारी अनुज कर्णवाल हत्याकांड केस, 6 दिन बाद हत्यारे पुलिस की पकड़ से दूर, बदमाशों के खौफ से परिवार का पलायन, घर में ताला लगाकर शहर पहुंचा परिवार, रोते-बिलखते घर छोड़ आया पीड़ित परिवार, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कप्तान केस में फेल, 3 बदमाशों ने सरेआम की थी अनुज की हत्या, भोपा के मोरना बाजार में हुआ था हत्याकांड.

➡बहराइच- सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत,6 घायल, अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई 4 की मौत, मौके पर तीन की मौत, एक इलाज के दौरान, पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए कराया भर्ती, हादसे में 6 लोग घायल 2 की हालत नाज़ुक, हरिद्वार से सिद्धार्थनगर जा रहे थे कार सवार, हरदी के रमपुरवा चौकी क्षेत्र में हुआ हादसा

➡अयोध्या- एसडीएम रुदौली से ग्रामीणों ने की शिकायत, कोटेदार की ग्रामीणों ने की शिकायत, राशन वितरण में गड़बड़ी का गंभीर आरोप, ग्रामीणों को कई महीनों से नहीं मिला राशन, कोटेदार पर जांच,कोटा निरस्त करने की मांग, रुदौली के कसारी के ग्रामीणों ने की शिकायत, शिकायत करने पर धमकाने का लगाया आरोप.

➡बहराइच में भीषण सड़क हादसे का मामला, सड़क हादसे पर सीएम योगी ने जताया दुख, अधिकारियों को मौके पर पहुंचने को कहा, पीड़ितों की पूरी मदद करने के दिए निर्देश, हादसे में 4 लोगों की मौत, 6 घायल हैं.

➡मेरठ - नहीं थम रहा कोरोना से मौतों का सिलसिला, कोरोना मौत के ग्राफ से सीएम योगी नाराज, अफसरों की तमाम रणनीतियां ढेर हो रही है, कल भी कोरोना से 8 मरीजों की हुई है मौत, आईजी मेरठ के फॉलोवर की कल हुई मौत, LLRM के डाक्टर मरीजों को बचाने में नाकाम, नये डीएम की रणनीति भी मौतों पर बेअसर.

➡गोंडा- संदिग्ध अवस्था में गन्ने के खेत में मिला युवक, घरवालों का पिटाई कर खेत में फेंकने का आरोप, इलाज के लिए युवक जिला अस्पताल में भर्ती, 15 दिन पहले युवक की बहन की हुई थी मौत, बहन के मुकदमे की पैरवी कर रहा था भाई, गांव के 3 लोगों पर बहन की हत्या का आरोप, बहन की हत्या करने वालों ने ही भाई को पीटा, कोतवाली देहात के भगहर बुलंद का मामला.

➡बुलंदशहर - कारोबारी की गोली मारकर की हत्या, फिल्मी स्टाइल में बदमाशों ने गोली मारी, कारोबारी के मुंह में गोली मारकर हत्या, दवा लेकर लौट रहे कारोबारी की हत्या, 2 बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, पत्नी के साथ जा रहा था कारोबारी, बुलंदशहर की नीमखेड़ा रोड की घटना, मंगलवार देर रात बदमाशों ने मारी गोली.

➡लखीमपुर- गुंडे प्रधान पति ने सरकारी अभिलेखों को फाड़ा, डीएम कोर्ट की फाइल को प्रधान पति ने फाड़ा, लेखपाल से मनमाफिक रिपोर्ट लगाने के लिए दबाव, कोर्ट फाइल को प्रधान पति ने फाड़ कर फेंका, निघासन के धर्मापुर के प्रधान पति की गुंडई, एसडीएम ने दिए केस दर्ज करने के आदेश.

➡मुजफ्फरनगर- दवा व्यापारी अनुज कर्णवाल हत्याकांड केस, 6 दिन बाद हत्यारे पुलिस की पकड़ से दूर, बदमाशों के खौफ से परिवार का पलायन, घर में ताला लगाकर शहर पहुंचा परिवार, रोते-बिलखते घर छोड़ आया पीड़ित परिवार, 3 बदमाशों ने सरेआम की थी अनुज की हत्या, भोपा के मोरना बाजार में हुआ था हत्याकांड.

➡लखीमपुर- एसपी ने थाने के औचक निरीक्षण में की कार्रवाई, बिना नम्बर के सिपाही बाइक इस्तेमाल करते मिले, तीनों सिपाहियों का 15 हजार का ई चालान किया, लापरवाह इंस्पेक्टर को कड़ी चेतावनी भी दी, मैगलगंज थाने में तैनात हैं तीनों सिपाही.

➡अयोध्या- झोलाछाप डॉक्टर ने ली युवक की जान, गलत इंजेक्शन लगाने से युवक की मौत, युवक की मौत पर परिजनों का हंगामा, सूचना पर तीन थानों की फोर्स पहुंची, पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को अरेस्ट किया, तारुन थाने के नंसा बाजार का मामला.

➡कौशांबी- खड़ी बाइक से दूसरा बाइक सवार टकराया, खड़ी बाइक गिरने से टूटा काफी सामान, दोनों बाइक सवारों के बीच जमकर मारपीट, मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया वायरल, एक दूसरे को देख लेने की दी गई धमकी, मंझनपुर के मुख्यालय चौराहे की घटना.

➡लखीमपुर-- नेपाल से चल रही तल्खी के बीच नया मामला, नेपाल ने आवागमन समय को कम किया गया, आवागमन 7 घन्टे कम करने से भारी परेशानी, सुबह 10 से शाम 5 तक ही होगा आवागमन, डीएम ने नेपाल प्रशासन, गृह मंत्रालय को लिखा पत्र.

➡हरदोई- जमीनी विवाद को लेकर खूनी संघर्ष, खूनी संघर्ष में 7 लोग गंभीर रूप से घायल, घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, ट्रैक्टर खड़ा करने को लेकर हुआ विवाद, परिवार के 7 लोगों को किया था घायल, हरदोई के बिलग्राम कोतवाली की घटना.

➡हरदोई- शहीद जवान का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा, 'भारत माता की जय' का हुआ उद्घोष, छत्तीसगढ़ में तैनात था सीआरपीएफ जवान, पार्थिव शरीर पिहानी के मंसूर नगर गांव पहुंचा, CRPF जवानों ने पार्थिव शरीर परिजनों को सौंपा.

➡बुलंदशहर - कार और बाइक की भिंड़त में युवक की मौत, 2 लोग गंभीर घायल कराए गए भर्ती, परीक्षा देने जा रहे सेवक यादव की मौत, घायलों को सीएचसी डिबाई में भर्ती कराया, डिबाई के एसार पेट्रोल पंप के पास की घटना.

➡लखीमपुर- फर्जी रूप से चल रहा आरके अस्पताल सील, पैसों के अभाव में बंधक बनाया गया था, प्रसूता और नवजात शव को बंधक बनाया था, शिकायत पर स्वास्थ्य टीम ने कार्रवाई की, शहर के नौरंगाबाद में संचालित था हॉस्पिटल.

➡पीलीभीत- खाना बनाते घरेलू सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, छत के उड़े परखच्चे,आग से सामान राख, आग बुझाते समय दो लोग गंभीर झुलसे, ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू, बरखेड़ा के पिपरिया मण्डन गांव का मामला.

➡कन्नौज - बच्ची से अश्लील हरकतें करने वाले पर केस, करीब 12 दिन के बाद दर्ज हुआ मुकदमा, केस कराने के लिए पीड़ित लगा रहा था चक्कर, एससी एसटी,पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज, सौरिख थाना क्षेत्र के रूपपुर गांव का मामला.

➡हापुड़ - पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़, पुलिस की गोली से एक गौ-तस्कर घायल, 2 गौ-तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार, 50 किलो मांस और अवैध हथियार बरामद, सिंभावली के रतूपुरा जंगल में हुई मुठभेड़.

➡कन्नौज - लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर हादसा टला, अनियंत्रित होकर रोडवेज डिवाइडर में घुसी, जयपुर-लखनऊ के लिए जा रही थी रोडवेज, करीब 26 यात्री मौजूद थे,सभी सुरक्षित, सौरिख थाना क्षेत्र का घटना.

➡आगरा- असिस्टेंट लोको पायलट का सराहनीय कार्य, लोको पायलट अतुल आनंद का सराहनीय कार्य, रेल इंजन में फंसे बच्चे की जान बचाई, जान बचाकर कर उसकी मां को सौंपा, इंजन में फंसे होने का वीडियो वायरल.

➡कानपुर- नौबस्ता में लव जिहाद का मामला, अरोपी मुख्तार अहमद को किया गिरफ्तार, पुलिस ने लव जिहाद मामले में किया गिरफ्तार, पत्नी के रहते,लड़की से की थी कोर्ट मैरिज, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल.

➡अयोध्या- रामभक्त ने भेजा 15 हजार डॉलर का चेक, मंदिर निर्माण को विदेश से भेजी धनराशि, अमेरिका से मंदिर ट्रस्ट कार्यालय भेजा चेक, अमेरिका में भारतीय मूल निवासी है दानकर्ता.

➡गाजियाबाद - किराना कारोबारी के घर में लाखों की डकैती, हथियारबंद बदमाशों ने बंधक बनाकर की लूट, कैश और सोने के जेवरात लूटकर हुए फरार, कविनगर क्षेत्र के अवंतिका इलाके की घटना.

➡बांदा- पुलिस अधीक्षक रात में अचानक पहुंचे तिंदवारी, थाने में अपराधों को लेकर सख्त दिखे एसपी, टॉप 10 अपराधियों पर नजर रखने के निर्देश, शिकायतें लटकाए नहीं थाने से ही निपटाएं-SP

➡ उदयपुर खेरवाड़ा : विधायक एवं पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री डाँ दयाराम परमार ने कहा कि अधिकारी जनता काे आवश्यकता अनुसार समय पर पीने का पानी उपलब्ध करवाये ।
  डाँ परमार आज पंचायत समिति खेरवाडा परिसर में भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में  सहायक अभियन्ता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक खेरवाडा के शहरी याेजना खेरवाडा के अन्तर्गत महुदडा,फलसिया,बडला काे गाेदावरी बांध से जाेडने हेतु स्वीकृत याेजना की प्रगति की समीक्षा बैठ में अधिकारियाें काे सम्बाेधित कर रहे थे । उन्हाेने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग के अधिशाषी अभियन्ता खण्ड सलूम्बर व सहायक अभियन्ता खेरवाडा काे निर्देश दिये की इस याेजना में बनजारीया काे भी जाेडे तथा  खेरवाडा कस्बे काे हर दिन पानी उपलब्ध करवाने व कार्य काे शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये ।
 बैठक में उपखण्ड अधिकारी खेरवाडा प्रमाेद सीरवी,अधिशाषी अभियन्ता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक खण्ड सलूम्बर नरेशसिंह,विकास अधिकारी राकेश वर्मा,सहायक अभियन्ता खेरवाडा सीपी सिशाेदिया,राजेन्द्र प्रसाद दुबे केशरियाजी,मुख्य ब्लाक शिक्षा अधिकारी यशवन्त डामाेर उपस्थित थे ।

➡ उदयपुर खेरवाड़ा : 11 केवी लाइन का तार टूट कर गिरा ।
खेरवाड़ा- कस्बे के अजमेरी मोहल्ले में दोपहर में 11 केवी लाइन का वायर टूट कर मकान की छत पर गिरा।ग़नीमत बात यह रही कि दिन में किसी के नही होने की वजह से बढ़ा हादसा टल गया।पिछले 15 सालों से क्षेत्रवासी हटाने की मांग कर रहे हैं।और कई बार हादसे भी हो चुके हैं जिसमें कामगार मजदूर व स्थानीय लोग झुलसे हैं।11केवी लाइन प्रशासन ने अगर जल्द निवारण न किया तो क्षेत्र वासियों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन करने कि चेतावनी दी।

➡मथुरा जनपद : जिंदगी अनमोल है इसे बचाना हम सबकी जिम्मेदारी एक रक्तदाता के द्वारा तीन जिंदगियां बचाई जाती है  अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट राष्ट्रीय प्रभारी धर्मेन्द्र चौधरी ने  सभी रक्त वीरों को किया गया सम्मानित ।     

अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदान करते हुए रक्तवीर कणों को प्रशस्ति पत्र के हेलमेट प्रदान करके सम्मानित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित बाइक राइडर पूजा यादव निर्देशक बृजेश शर्मा अर्जुन पंडित व अन्य ।
मथुरा : अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट ने लाइफ केयर चैरिटेबल ब्लड बैंक हाईवे प्लाजा के सामने NH 2 मथुरा पर शिविर का आयोजन किया जिसका शुभारंभ  एस डी एम श्री क्रांति शेखर ने  फीता काटकर किया l  रक्तदान शिविर में पहली बार बड़ी संख्या में देश की रक्षा करने वाले भारतीय सेना के जवान, हमारे सोल्जर,घरेलू महिलाएं ,पुरुष, युवाओं के द्वारा रक्त देते हुए बड़े हर्ष उल्लास के साथ हर्ष व्यक्त किया रक्तदान शिविर में अधिकतर युवा जो कि पहली बार अपना रख देते हुए गर्व कर रहे थे l जबकि इस वक्त कोरोना महामारी ने किस प्रकार पूरे संसार को घेरा हुआ है, बावजूद इसके सभी युवा वर्ग ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और सबने मिलकर 289 यूनिट का दान किया l बैंक में खास बात ये देखने को मिली कि ब्लड बैंक ने सफाई और भी अन्य व्यवस्था जैसे मास्क, ग्लब्स, तथा अन्य सभी सुरक्षा का भी पूर्ण पालन किया। आज त्यौहार के रूप में बनाया गया इसी उपलक्ष मे ब्लड बैंक को बहुत सुंदर सजाया गया है l ब्लड बैंक के निदेशक बृजेश शर्मा ने कहा हम समाज को रक्तदान के लिए समाज को जागरूक करने के साथ समय-समय पर लोगों की मदद के लिए रक्तदान का शिविर का आयोजन करते रहते हैं l रक्त दाताओं के द्वारा दिया गया रक्त कैंसर थैलेसीमिया गर्भवती महिला लावारिस मरीजों के मरीजों के उपयोग में किया जाता है l मैनेजिंग डायरेक्टर राजकुमार कुमार बघेल ने कहा है कि हम रक्तदान करने वाले सभी रक्त दाताओं को प्रोत्साहन के रूप में मास्क और सुरक्षा रूप में हेलमेट सभी रक्त दाताओं को भेंट किए गए साथ अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा का भी संदेश दिया, ये भी बताया कि रक्तदान कोई गलत नहीं हैं बल्कि यह शरीर को स्वस्थ रखने मे बहुत सहयोगी हैं l  एस डी एम श्री क्रांति शेखर ने बताया कि हम इस कोरोना संक्रमण रोकने के लिए बहुत प्रयास कर रहे हैं लेकिन हमारे साथ अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के पदाधिकारियों का जो सिलसिला जारी है ऐसा शायद ही कोई व्यक्ति करता हो ट्रस्ट के प्रमुख पदाधिकारी ह्रदयेश सिंह विदेश में रहने के बाद भी समाज  सेवा के लिए सबसे पहले होते हैं इन्होंने भारत में ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी अपनी जगह बना ली है इनको विश्व रिकार्ड के 5 अन्तरराष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है मैं भारत सरकार से भी आग्रह करूंगा कि इन जैसे समाज सेवियो को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाये । आज से आप सभी को संकल्प लेना है कि हम रक्तदान हर तीन महीने में करेंगे और धरातल को बेहतर बनाने के लिए कम से कम एक पेड़ जरूर लगाएंगे जय हिंद जय भारत। उत्तर प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने सभी रक्तदाताओं को संबोधित करते हुए कहा आपके जिंदगी अनमोल है इसे बचाना हम सबकी जिम्मेदारी रक्तदान कभी ना कभी तीन ज़िन्दगियों को जीवन देने के उपयोग मे आता है तो सभी से अनुरोध है कि रक्तदान समय-समय पर करते रहे और अपने जीवन को वो माध्यम दिया है जो किसी के जीवन मे उपयोगी साबित होगा इसके लिए सभी रक्त दाताओं को बधाई दी गई । रक्तदान शिविर में पहुंचकर महिलाओं को उत्साहवर्धन करते हुए अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के राष्ट्रीय प्रभारी धर्मेन्द्र चौधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुंवर लखन रावत, राष्ट्रीय महासचिव महेश शर्मा, राष्ट्रीय सचिव नीलम शर्मा, राष्ट्रीय सचिव नीलम तेवतिया, राष्ट्रीय सचिव सुष्मिता भौमिक, राष्ट्रीय सचिव सुबोध कुमार साह, राष्ट्रीय सचिव पदम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष संगीता नेगी व प्रदेश सचिव सुदर्शन सिंह व प्रदेश अध्यक्ष पंडित तरसेम वत्स, जिला सचिव राजन कुमार, जिला सचिव शशी चंद्र, राष्ट्रीय महिला टीम ने व अध्यक्ष पूनम चौधरी ने सभी महिलाओं को सम्मानित किया l शिविर में रक्तदान करने वालों  में महिला शक्ति ने रक्तदान करने में बाजी मारी है 60% महिलाओं ने व 40% पुरूषों ने किया है ।

                    

कन्नौज : अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलटा चालक की हालत गंभीर ।

कन्नौज क्षेत्र के गोवा गाँव में आज सुबह लगभग ग्यारह बजे एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार खेत जोतकर वापस घर लौट रहे युवक से ये हादसा हो गया जिससे चालक की हालत गंभीर बताई जा रही है मौके पर गाँव वाले एकत्र हो गए गाँव वालों ने ट्रैक्टर चालक को घायल अवस्था में अस्पताल भेज दिया है ।


ब्रेकिंग कानपुर- गंगा बैराज में प्रेमी संग आई प्रेमिका को मधुमक्खियों ने घेरा, प्रेमी प्रेमिका को छोड़कर भागा  निकला । 

मौके पर मौजूद ट्रैफिक सिपाही भूरे सिंह और उनके  सहयोगियो  ने छात्रा को बचाया । नवाबगंज के गंगा बैराज की घटना।


➡कासगंज जनपद
: कासगंज अपर पुलिस अधीक्षक श्री आदित्य प्रकाश वर्मा ने मनाया ग्रामीण बच्चों के साथ अपना जन्मदिन ।

मार्टिन चॉकलेट और बिस्किट एवं मिठाईयां हर्षोल्लास के साथ ग्रामीणों के बीच पहुंचकर आदित्य प्रकाश वर्मा ने सराहनीय ढंग से अपना जन्मदिन मनाया उनको हार्दिक शुभकामनाएं सभी पत्रकार बंधुओं की तरफ से आपको बताते चलें श्री आदित्य प्रकाश वर्मा जी अपने कारनामों की वजह से ही सुर्खियों में बने रहते हैं आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा करना जो कि जनता की सेवार्थ हो ऐसे कार्य निरंतर उनके द्वारा किए जाते रहते हैं ।


➡कासगंज जनपद : अपमिश्रित बीस लीटर कच्ची शराब सहित युवक गिरफ्तार , भेजा जेल ।

कासगंज । पटियाली , पुलिस। कप्तान के निर्देश पर कोतवाली प्रभारी शैलेंद्र प्रसाद गौतम ने अवैध बालू खनन व जुआ सट्टा बालों की अब खैर नहीं वहीं कोतवाली प्रभारी शैलेंद्र प्रताप गौतम ने कहा कि यह तो अपराधी क्षेत्र छोड़ दें बरजा जेल जाने को  तैयार रहें वही लगातार अवैध धंधे वालों की हर रोज कोई न कोई अपराधी या तो बालू बालू यह जुआ सट्टा या गैंगस्टर मैं लगातार कोतवाली प्रभारी जेल भेज रहे हैंआज सुबह मुखबिर की सूचना पर अमरेश पुत्र रामप्रसाद ग्राम नगला हीरा के पास मुखबिर की सूचना पर अवैध शराब कारोबारियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से की सूचना पर कोतवाली प्रभारी शैलेंद्र प्रताप गौतम व उपनिरीक्षक एसआई यादव व पुलिस ने नाकेबंदी करके 20 लीटर कच्ची शराब सहित शराब बनाने वाले उपकरण अमरेश पुत्र रामप्रसाद ग्राम नगला हीरा पुल के पास से गिरफ्तार किया कोतवाली प्रभारी ने धारा 60  / 2 72 के तहत जेल भेजा है ।


➡लखनऊ : उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से गोरखपुर मंडल के विकास कार्यों और कोविड-19 के इंतजामों को लेकर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। 

बरसात में अतिवृष्टि के कारण ज्यादातर सड़कें गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं, सड़क निर्माण से संबंधित सभी विभागों की जिम्मेदारी है कि सड़कों को त्योहारों से पहले गड्ढा मुक्त कर लें। विद्युत से जुड़ी समस्याओं का समाधान स्थानीय स्तर पर करें : उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

➡एटा जनपद : प्रभारी डीएम, एसएसपी ने कोविड-19 के तहत आमजनमानस को किया जागरूक ।

एटा। प्रभारी डीएम डा0 कंचन सरन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने शहर में भ्रमण कर जायजा लिया। प्रभारी डीएम, एसएसपी ने इस दौरान शहर के माया पैलेस चैराहे से गुजर रहे लोगों को कोरोना वायरस से बचाव हेतु जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण से यदि बचना है तो नियमित रूप से मास्क पहनें, साथ ही सामाजिक दूरी का पालन भी हर हाल में करें। 

प्रभारी डीएम, एसएसपी ने कहा कि जनपदवासियों को विभिन्न प्रकार से जागरूक किया जा रहा है, नगरीय क्षेत्रों में एवं विभिन्न स्थानों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों कोरोना से बचाव की जानकारी दी जा रही है। माया पैलेस चैराहे पर बिना मास्क लगाए लोगों के वाहनों के चालान काटे गए। बिना मास्क के घूम रहे कुछ बुजुर्गाें, बच्चों, महिलाओं आदि को प्रभारी डीएम, एसएसपी ने मास्क भी वितरित किए।

इस अवसर पर प्रभारी एडीएम सतीश पाल, एलआयू इंस्पेक्टर अजय त्रिपाठी, टीएसआई बचान सिंह आदि मौजूद रहे।

➡दिल्ली- केजरीवाल सरकार को HC से झटका, दिल्ली सरकार के आदेश पर रोक लगाई, प्राइवेट अस्पतालों को आदेश दिया था, ICU में 80% बेड आरक्षित रखने का आदेश था, कोरोना मरीजों के लिए बेड रखने का आदेश था

 

➡दिल्ली- टाटा संस बनाम साइरस मिस्त्री मामला, सुप्रीम कोर्ट में 4 हफ्ते बाद होगी सुनवाई, मामले की अंतिम सुनवाई 4 हफ्ते बाद होगी, टाटा संस ने NCLAT के आदेश को चुनौती दी

 

➡दिल्ली- ऑनलाइन मतदान कराने की मांग वाली याचिका,  SC ने याचिका पर सुनवाई से इनकार किया, याचिकाकर्ता को केंद्र के सामने बात रखे-SC. 


➡दिल्ली- विपक्ष के नेताओं को आयकर का नोटिस,संसद में राजनीतिक घमासान के बीच नोटिस,शरद पवार, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे को नोटिस, सुप्रिया सुले को भी आयकर ने नोटिस भेजा,आयकर विभाग की तरफ से नोटिस जारी ,पिछले चुनावों में दाखिल हलफनामे की जानकारी मांगी। 


➡लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का गोरखपुर दौरा,आज गोरखपुर जाएंगे स्वतंत्र देव सिंह,देवरिया होते हुए गोरखपुर पहुंचेंगे,गोरखपुर में रात्रि विश्राम करेंगे स्वतंत्र देव,पूर्व विधायक जन्मेजय सिंह को देंगे श्रद्धांजलि ,कल पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे ,देवरिया उपचुनाव को लेकर भी बैठक करेंगे। 


➡लखनऊ- सिल्वर हाईट्स अपार्टमेंट में छापेममारी,गोमतीनगर,विभूतिखंड पुलिस का छापा,कई लोगों को पुलिस ने लिया हिरासत में,हिरासत में लेकर पुलिस टीमें हुई रवाना,चौथी मंजिल के फ्लैट का सामान जब्त।


➡लखनऊ- मुख्तार अंसारी के गुर्गों के ठिकानों पर छापे ,गाजीपुर का हिस्ट्रीशीटर बाबू सिंह गिरफ्तार,विभूति खंड में हिस्ट्रीशीटर बाबू सिंह अरेस्ट

वजीरगंज में भी करीबियों के ठिकानों पर छापा,मुख्तार के कथित करीबियों के ठिकानों पर छापा,वजीरगंज से शहजादे गिरफ्तार, पूछताछ जारी,वजीरगंज में शाहिद,कलीम के घर पर छापेमारी,विभूति खंड,वजीरगंज, चौक,आलमबाग में छापेमारी,आरोपियों की संपत्ति की भी पुलिस कर रही जांच। 


➡लखनऊ- DGP एचसी अवस्थी हाईकोर्ट में पेश हुए ,HC की लखनऊ बेंच में पेश हुए डीजीपी,गो-आश्रय के मामले में किया था तलब, जस्टिस डीके सिंह ने किया था तलब,DGP ने कोर्ट को विस्तृत जवाब दिया,AAG विनोद शाही सरकार की तरफ से रहे मौजूद। 


➡लखनऊ- यूपी में फिल्म सिटी को लेकर बैठक हुई,बैठक के बाद सीएम योगी का बयान- फिल्म सिटी भारत की पहचान का प्रतीक बनागा’,संगम की स्थली उत्तर प्रदेश में ,दुनिया का सबसे पुराना शहर काशी ,काशी शहर उत्तर प्रदेश में,कनेक्टिविटी पर शानदार काम कर रहे,‘जेवर एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा होगा,‘5 हजार करोड़ में बन रहा जेवर एयरपोर्ट,यूपी देश का समृद्ध प्रदेश कुशीनगर में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बन रहा, अयोध्या,चित्रकूट में एयरपोर्ट में बन रहा, 2017 से पहले 2 एयरपोर्ट कार्यरत थे, कुशीनगर में एयरपोर्ट जल्द शुरू होगा, कुंभ का आयोजन दुनिया ने देखा,यूपी में कनेक्टिविटी बेहतर हो रही,यूपी में बदलाव दिख रहा है, वर्ल्ड सिटी का निर्माण करेंगे,हस्तिनापुर क्षेत्र में होगा फिल्म सिटी का विस्तार, इस क्षेत्र की भूमिका इतिहास में अहम, हमारे यहां अधूरा कुछ नहीं होता- सीएम


➡लखनऊ- पिछले 7 महीने से पटरी दुकानदार परेशान, अमीनाबाद पटरी दुकानदार कर रहे प्रदर्शन, दुकान न लगने से युवक ने की आत्महत्या‘दुकान न लगने से आर्थिक स्थिति कमजोर, नगर आयुक्त और डीएम नहीं सुनते समस्या, पटरी दुकानदार की मौत से भारी नाराजगी, विरोध में पटरी दुकानदारों ने किया प्रदर्शन'


➡प्रयागराज- अतीक अहमद पर आज एक और बड़ी कार्रवाई, पैतृक निवास चकिया में चल रहा बुलडोजर, मकान में अवैध तरीके से किया गया निर्माण, पीडीए और प्रशासन का चल रहा बुलडोजर, अतीक के अवैध साम्राज्य पर 12वीं कार्रवाई, बीस से अधिक संपत्तियों को किया है चिन्हित।   


➡फिरोजाबाद- असलहा बनाने की फैक्ट्री का किया खुलासा, 2 दर्जन बने,100 से अधिक अधबने असलहे मिले, असला बनाने के उपकरण पुलिस ने किया जप्त, जसराना पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार , एसएसपी ने दिया पुलिस टीम को इनाम दिया, पुलिस टीम को 20 हजार रुपए का इनाम।    

 

➡रामपुर- मंत्री के घर के पास तेंदुए की दस्तक, मंत्री बलदेव सिंह औलख का आवास, 4 दिनों से दस्तक दे रहा है तेंदुआ, वन विभाग ने कई पिंजरे लगाए, तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाए पिंजरे,  लोग घरों में कैद रहने के लिए मजबूर, रामपुर के सिविल लाइन्स में है आवास। 


➡मुजफ्फरनगर में भाकियू तोमर का धरना प्रदर्शन, किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर धरना, नेशनल हाईवे को किसानों ने किया जाम, गन्ना भुगतान की मांग को लेकर सड़कों पर किसान, भारी पुलिस फोर्स के साथ पीएसी धरने पर तैनात, पुरकाजी थाने के फलौदा बाईपास पर लगा जाम। 


➡एटा- आलू से भरा ट्रक बदमाशों ने किया गायब, ड्राइवर, क्लीनर को बांध कर खेतों में छोड़ा, सफारी सवार बदमाशों ने दिया अंजाम, ट्रक के आगे सफारी लगाकर लूटा ट्रक, हाइवे पर आलू से भरे ट्रक को लूटा, पिलुआ थाना क्षेत्र के जीटी रोड का मामला.


➡➡गोंडा - रिटायर्ड टीचर की हत्या का खुलासा, पुलिस ने 2 महीने बाद किया खुलासा, जमीनी रंजिश में हुई रामलोचन की हत्या, पुलिस ने 4 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, रिटायर्ड टीचर के डॉक्टर पुत्र की हो चुकी मौत, कौड़िया बाजार पुलिस ने किया खुलासा.


➡गाजियाबाद- घर में घुसकर लाखों की लूट वारदात, अकेली लड़की को बंधक बनाकर लूट, हथियारों के बल पर हुई लूट की घटना, सोने के जेवरात कैश पर लुटेरों ने किया पार, इंदिरापुरम के न्याय खंड इलाके में लूट.


➡उन्नाव- नियमों का उल्लंघन कर रहे पुलिसकर्मी, आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे पुलिसकर्मी, स्वाट,सर्विलांस में जमे अंडर ट्रांसफर कर्मी, SI फिरोज खान, शिवबाबू की रवानगी नहीं, SP को गुमराह कर जमे दोनों पुलिसकर्मी। 


➡उन्नाव-  श्रमिक की मौत पर डॉक्टर दंपति पर केस दर्ज,नर्सिग होम में काम के दौरान लगा था करंट,उपचार के दौरान श्रमिक की मौत हो गई थी,अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप,गलत जानकारी देने का लगाया था आरोप,आशा सुपर स्पेसिलिटी हॉस्पिटल का मामला, सदर कोतवाली के दारोगा बाग मोहल्ले का मामला। 


➡प्रतापगढ़- बच्चों के विवाद में बुजुर्ग पर कुल्हाड़ी से हमला, चिकित्सकों ने बुजुर्ग को जिला अस्पताल भेजा, हमले के बाद आरोपी मौके से हुआ फरार, आरोपी का फोटो असलहे के साथ वायरल, कंधई थाना के गोपालपुर गांव का मामला.


➡कौशांबी- मरीज की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा, फार्च्यून हॉस्पिटल में 6 दिन से भर्ती था मरीज, परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप, एक लाख रुपए मैनेजर ने कराया था जमा, मंझनपुर के फार्च्यून हॉस्पिटल का मामला.


➡झांसी- चेकिंग के दौरान दो बाइक सवारों को पकड़ा, तलासी के दौरान 13 किलो गांजा बरामद, पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर जेल भेजा, मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में पकड़ा.


➡कानपुर देहात- सपा नेता अभिषेक मिश्रा का सरकार पर हमला, प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह हुई खराब,प्रदेश में रेप, लूट, हत्या जैसे हो रहे है अपराध,नेशनल क्राइम रिकार्ड डाटा में यूपी सबसे ऊपर,स्वास्थ्य मामले में यूपी सरकार पूरी तरह फेल,अधिकारियों ने आपदा को अवसर समझा,स्वास्थ्य उपकरणों में जमकर भ्रष्टाचार किया,पूंजीपतियों की मदद के लिए है किसान बिल,किसानों से जुड़े वादे सरकार ने पूरे नहीं किए।  


➡कानपुर- महिला से चेन लूटकर बाइक सवार लुटेरे फरार, रिपोर्ट दर्ज कर सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस, हेलमेट लगाए हुए थे दोनों बाइक सवार लुटेरे, किदवई नगर के जूही लाल कॉलोनी की घटना.


➡जौनपुर- बेकाबू मैजिक ने बाइक में मारी टक्कर, दंपति और दो मासूम बच्चे हुए घायल, भीषण हादसे का वीडियो आया सामने, शाहगंज के आजमगढ़ रोड पर हुआ हादसा.


➡गोंडा - महिला पर धारदार हथियार से हमला, शरीर और चेहरे पर चाकुओं से हमला, गंभीर घायल महिला अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, देहात के चिलबिला खट्टीपुर का मामला.


➡आगरा- गेस्ट हाउस में महिला की हत्या का खुलासा, महिला के प्रेमी लाखन सिंह ने की थी हत्या, प्रेमी से लगातार पैसों की डिमांड करती थी, आरोपी लाखन सिंह को किया गिरफ्तार, सिकंदरा थाना क्षेत्र का मामला  

   

➡महराजगंज- अजगर ने मवेशी का शिकार किया, विशालकाय अजगर निकलने से मचा हड़कंप, मध्वलिया वन रेंज़ को सूचना दी गई, विभाग ने अजगर को कब्जे में लिया, निचलौल थाना क्षेत्र के गड़ौरी की घटना।


➡बलिया- युवती के खाते में 9.99 करोड़ रुपए आए,9.99 करोड़ आने से दहशत में परिवार,इलाहाबाद बैंक में था युवती का खाता,किसी अन्य ने बैंक खाते में लेन-देन किया, ब्रांच मैनेजर से शिकायत करने पहुंची युवती

परिजनों ने पुलिस को जाकर दी सूचना,इंस्पेक्टर खुद युवती को लेकर बैंक पहुंचे,ब्रांच मैनेजर ने युवती को ही बताया फ्रॉड,मैनेजर ने युवती के खाते पर लगाई रोक, बांसडीह थाने के रुकूंनपूरा का मामला।


➡अलीगढ़ - ऑक्सीजन गैस के फर्जी प्लांट का भंडाफोड़,भारी मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर हुए बरामद,प्रशासनिक टीम ने दो जगहों पर मारा छापा, जवां थाने में राधा इंडस्ट्रियल गैसेस पर छापा,क्वार्सी थाने में राधिका एयर प्रोडक्ट पर छापा,प्रशासनिक जांच टीम ने दोनों प्लांट सील किए। 


➡अलीगढ़- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का वीडियो वायरल ,धमकी भरा विवादित वीडियो हुआ वायरल,हाथरस में किशोरी से हुई दरिंदगी पर बोले,कांग्रेस नेता श्यौराज जीवन हुए आगबगुला,कांग्रेस नेता ने ठाकुरों के लिए उगला ज़हर,उंगली उठाने वाले का हाथ काटने दी धमकी,कानून, पुलिस को दी चेतावनी भरी धमकी,‘IAS और IPS को सड़क पर हमने दौड़ाया है।


➡ग्रेटर नोएडा- यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बनेगी फ़िल्म सिटी,सीएम ने फ़िल्म सिटी योजना पर लगाई मोहर,1 हज़ार एकड़ में बनेगी फ़िल्म सिटी,सेक्टर 21 में बनाई जाएगी फ़िल्म सिटी,निर्देशकों ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र पसंद किया,जल्द ही औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन