समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

21 सितम्बर 2020

 ➡दिल्ली- राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू का बयान- यह लोकतंत्र के बेहद खराब दिन  ,वेल में हंगामा करने वाले सांसद निलंबित  ,एक हफ्ते के लिए निलंबित किया  ,8 विपक्षी सांसदों को निलंबित किया गया,संजय सिंह, डेरेक ओ ब्रायन निलंबित किए गए,राजीव सावट, निपुण बोरा निलंबित किए गए, केके राघव को भी निलंबित किया गया। 

➡दिल्ली- राज्यसभा सभापति ने प्रस्ताव खारिज किया,अविश्वास प्रस्ताव खारिज किया गया,उपसभापति हरिवंश के खिलाफ प्रस्ताव, विपक्ष की ओर से लाया गया प्रस्ताव।
➡दिल्ली- अनलॉक-4 के तहत आज से बड़े बदलाव,9वीं-12वीं तक के स्कूल खुलेंगे,हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूट खुलेंगे,देश में अब इवेंट्स भी शुरू हो जाएंगे,100 लोगों की मौजूदगी में होंगे इवेंट,कई राज्यों में स्कूल बंद रखने का फैसला,उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड में फैसला,कर्नाटक, गुजरात, केरल में स्कूल बंद रहेंगे।
➡ दिल्ली- आज से भारतीय रेल चलाएगा क्लोन ट्रेनें,वेटिंग टिकट पर मिलेगी कंफर्म बर्थ,3AC होंगे सभी कोच,स्टॉपेज कम होंगे, रफ्तार ज्यादा होगी,क्लोन ट्रेन मुख्य ट्रेन के लगभग ही पहुंचेगी, व्‍यस्‍त रूट्स पर 20 जोड़ी क्‍लोन ट्रेनें चलेंगी।
➡दिल्ली- पीएम मोदी आज देंगे करोड़ों की सौगात,बिहार को 14 हजार करोड़ की सौगात देंगे,14 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात,इनमें महासेतु और फोरलेन सड़क शामिल हैं।
➡दिल्ली- बीजेपी नेता नंद किशोर ने दायर की याचिका,सड़क जाम कर धरना प्रदर्शन को लेकर याचिका,जाम को लेकर गाइड लाइन बनाने की मांग , शाहीन बाग प्रदर्शन के दौरान दाखिल की थी याचिका।
➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बयान - हम कोविड पर सफलता पा रहे हैं,सफलता हासिल करने से बहुत दूर नहीं हैं,हमने 30 उम्मीदवारों को सहायता दी,वैक्सीन उम्मीदवारों को सहायता दी,'3 उम्मीदवार ट्रायल लगभग पूरा कर चुके',50 हजार मेड इन इंडिया वेंटिलेटर बने,PM-CARES फंड से पैसे भेजे गए , मेरे मंत्रालय को 893.93 करोड़ रुपये मिले- हर्षवर्धन
➡लखनऊ- पर्यटकों का इमामबाड़ा पहुंचना हुआ शुरू, जिला प्रशासन की हरी झंडी नहीं मिली,परमिशन न मिलने से नहीं दिया जा रहा प्रवेश,इमामबाड़ा को खोलने को लेकर जद्दोजहद जारी,तैयारियां पूरी होने के बाद मिलेगी हरी झंडी,जिला प्रशासन की हरी झंडी का इंतजार,इमामबाड़ा खोलने की तैयारियां पूरी, जिला प्रशासन आज बैठक करके देगा निर्देश,इमामबाड़ा में गाइड और अन्य कर्मचारी मौजूद। 
➡लखनऊ- यूपी में आज सपा का बड़ा प्रदर्शन,यूपी की सभी तहसील मुख्यालयों पर प्रदर्शन,किसान बिल और कोरोना घोटाले को लेकर प्रदर्शन, अखिलेश यादव ने आंदोलन का ऐलान किया,कोविड नियमों का पालन करते हुए प्रदर्शन,6 बिंदुओं पर सपा का तहसील व्यापी प्रदर्शन। 
➡लखनऊ- विवाहित प्रेमी युगल ने की आत्महत्या,बरेली से लखनऊ आते समय खाया जहर,कोर्ट की कार्रवाई के लिए लाए जा रहे थे,सरकारी वाहन से लाया जा रहा था जोड़ा,वाहन में मौजूद थे साले और साढू,कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ था मुकदमा, कृष्णानगर पुलिस बरेली से लखनऊ ला रही थी। 
➡लखनऊ- जोन 6 में चलाया गया अभियान,अतिक्रमण विरोधी गया अभियान चलाया,छोटा इमामबाड़ा से तहसीनगंज तक अभियान,जोनल अधिकारी अभियान के दौरान रही मौजूद ,सड़क पर रखी भट्टियां और तंदूर को हटाया गया।
➡लखनऊ- यात्रियों की कमी से वोल्वो बस सेवाएं ठप ,वोल्वो और स्कैनिया बसों के संचालन पर ब्रेक,सवारियों की संख्या कमी के चलते फैसला। 
➡अम्बेडकरनगर- टिकरी के पास शव मिलने का मामला ,लालजी की हुई थी पीट-पीटकर हत्या ,पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा, 4 दिन पूर्व मालीपुर क्षेत्र में मिला था शव,घर से गायब 2 दिन बाद मिला था शव,बेवाना के ससपना सैतापुर के रहने वाले थे। 
➡बागपत- राष्ट्रीय जाट महासंघ प्रदेश अध्यक्ष का बयान ,कृषि अध्यादेश किसानों को स्वावलंबी नहीं,कृषि अध्यादेश आडंबर और प्रपंच है, बीजेपी किसानों को ठगने का काम कर रही,युवाओं को संविदा पर रखना चाहती है-रोहित जाखड़।
➡महोबा - नाबालिग को बंधक बनाकर किया दुष्कर्म,महिला ने पीड़िता को घर पर किया था कैद,किसी तरह भागकर पीड़िता ने की शिकायत,कोतवाली पुलिस को दी नामजद तहरीर,चरखारी कोतवाली के सबुआ का मामला।
➡बांदा- एडीजी जोन प्रयागराज अचानक पहुंचे ,देर रात अलीगंज चौकी में की बैठक,एसपी सहित क्षेत्राधिकारी रहे मौजूद,एडीजी जोन ने सभी को दिए जरूरी निर्देश , नगर की अलीगंज पुलिस चौकी का मामला।
➡प्रतापगढ़- दबिश के दौरान बुजुर्ग की मौत का मामला,एसओ समेत 7 पुलिस कर्मी लाइन हाजिर,एसओ प्रमोद कुमार लाइन हाजिर हुए, एसओ,2 दरोगा,चार सिपाही पर कार्रवाई,सांगीपुर पुलिस पिटाई से मौत का था आरोप,परिजन शव का नहीं कर रहे अंतिम संस्कार,पुलिस कर्मियों पर FIR की मांग पर अड़े, लालगंज कोतवाली के बाबूतारा की घटना। 
➡ललितपुर- जिला पंचायत के ठेकेदार कर रहा वसूली,वाहनों से ठेकेदार कर रहा अवैध वसूली,आदेशों की जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां , शिकायतों के बाद ठेकेदार पर कार्रवाई नहीं , डीएम ने अवैध वसूली पर बैठाई जांच।
➡ललितपुर- नगर पंचायत के संरक्षण में अवैध कब्जा,भू माफियाओं ने किया अवैध कब्जा,जन सूचना में हुआ अवैध निर्माण का खुलासा , अतिक्रमण हटाए जाने के लिए नोटिस जारी ,तालबेहट नगर पंचायत क्षेत्र का मामला।
➡नोएडा- बदमाशों ने एक कम्पनी पर बोला धावा,गार्ड को बंधक बनाकर कम्पनी में की लूट,तंमचे की बट से गार्ड को किया घायल,लाखों के उपकरण लूट ले गए बदमाश,फ़ूड इक्विपमेंट कम्पनी में चोरों का तांडव,एक माह पहले इसी कम्पनी में हुई थी चोरी,सेक्टर-20 थाना के सेक्टर 8 की घटना।
➡दिल्ली- कल संसद का घेराव करेगी कांग्रेस, किसान बिल को लेकर घेराव करेगी कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष अनिल कुमार घेराव करेंगे, कल सुबह 11 बजे कांग्रेस करेगी घेराव।
➡दिल्ली - रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का बयान, किसानों को गुमराह किया जा रहा-राजनाथ, राज्यसभा में जो हुआ दुखद है- राजनाथ, किसान आजादी के साथ माल बेचे-राजनाथ, किसानों की आमदनी दोगुनी करेंगे-राजनाथ
एमएसपी खत्म नहीं की जाएगी- राजनाथ, माइक तोड़ा,रूल बुक फाड़ दिया- राजनाथ, ऐसी घटना आज के पहले नहीं हुई-राजनाथ, संसदीय मर्यादा को तोड़ा गया- राजनाथ.
➡लखनऊ - सुनील बंसल को सीएम योगी आदित्यनाथ ने जन्मदिन की बधाई दी, प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद बना रहे-सीएम, आप युवाओं के प्रेरणास्रोत हैं-सीएम योगी.
➡फतेहपुर - फतेहपुर में हत्या की सनसनीखेज वारदात, सर्राफा व्यापारी की गोली मारकर हत्या, बदमाशों ने गोली मारकर निर्मम हत्या की, बाइक सवार बदमाशों ने हत्या कर दी, थरियांव के चकिवा चौराहा पर हत्या की.
➡संभल - पुलिस ने बैण्ड-बाजे के साथ की मुनादी, 2 अपराधियों की 23 लाख की प्रॉपर्टी जब्त, डीएम के आदेश पर की गई कार्रवाई, 1 अपराधी की 6 लाख की दुकान जब्त, पशु तस्कर की 17 लाख की प्रॉपर्टी जब्त
,चन्दौसी और बहजोई में की गई कार्रवाई.
➡झांसी - 24 घंटे में कोरोना के 104 नए मरीज मिले, जनपद में कोरोना से कुल मौतें 133, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 6513, जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने की पुष्टि.
➡अमेठी - जिले में कोरोना के 12 नए मरीज मिले, जिले में कोरोना के कुल मामले 2135, कोरोना से जिले में कुल 15 लोगों की मौत, जिला प्रशासन ने दी जानकारी.
➡फर्रुखाबाद - जिले में कोरोना के 34 नए मामले मिले, जिले में कोरोना के कुल मरीज 2068, कोरोना से जनपद में कुल मौते 34, फर्रुखाबाद DM ने दी जानकारी.
➡हरदोई - घर में घुसकर मासूम से रेप का मामला, 6 दिन पहले घटना की FIR दर्ज हुई, पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट किया, पिहानी कोतवाली के एक गांव की घटना.
➡कानपुर - मेडिकल कॉलेज में देर रात DM का निरीक्षण, निरीक्षण में अधिकतर डॉक्टर गायब मिले,  डॉक्टरों ने डीएम पर लगाया आरोप, कोविड प्रोटोकॉल उल्लंघन का आरोप। 
   
➡हरदोई - 108 एंबुलेंस में इमरजेंसी में लगाना पड़ रहा धक्का, एंबुलेंस में धक्का लगाने का वीडियो हुआ वायरल,  स्वास्थ्य महकमे पर एक बार फिर उठा सवाल,  हरपालपुर सीएससी की एक बार फिर खुली पोल। 
➡कानपुर - बाइक सवारों ने रिटायर्ड इंस्पेक्टर से की लूट, रिटायर्ड इंस्पेक्टर ने बदमाशों को पीछे मारी टक्कर, लुटेरों को पकड़ने में इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल, हरबंसमोहाल थाना क्षेत्र की घटना.
➡उन्नाव - वर्चस्व को लेकर दबंगों ने की मारपीट, दबंगों की मारपीट का वीडियो वायरल, महिला सहित तीन लोग हुए घायल, अजगैन क्षेत्र के माहतवानी का मामला.
➡सहारनपुर - जिले में कोरोना के 6260 मामले, जिले में कोरोना के आज 71 मामले मिले, कोरोना से अबतक 72 लोगों की मौत.
➡सहारनपुर - डॉक्टर की लापरवाही से गई जच्चा-बच्चा की जान, ऑपरेशन के तुरंत बाद हुई बच्चे की मौत, बच्चे की मौत के बाद मां की भी हुई मौत, परिजनों ने नर्सिंग होम पर लगाया आरोप, परिजनों ने अस्पताल में काटा जमकर हंगामा, जनकपुरी क्षेत्र मीनल सिंह नर्सिंग होम का मामला.
➡प्रयागराज - संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुआ व्यापारी, 2 दिन से गायब व्यापारी का नहीं मिला सुराग, कौशाम्बी पैसों की वसूली के निकला था व्यापारी, 2 दिन से बंद है व्यापारी का मोबाइल, कोतवाली इलाके के साउथ मलाका का मामला.
➡गाजीपुर - मुख्तार के होटल गजल पर प्रशासन की नजर, मुख्तार अंसारी की पत्नी,बेटों पर केस दर्ज, सदर कोतवाली में मुकदमा हुआ दर्ज, अभिलेखों में हेराफेरी करने का मामला, जमीन नामांतरण कराने पर केस हुआ दर्ज.
➡कौशाम्बी - अपहरण कर रेप का आरोपी अरेस्ट, पॉक्सो एक्ट में वांछित आरोपी अरेस्ट, करारी थाना इलाके के निवासी है आरोपी.
➡बरेली - जिले में कोरोना के 113 नए मामले मिले, जिले में कोरोना के कुल मामले 9407, जिले में कोरोना से 135 लोगों की मौत, एसीएमओ डॉ अशोक कुमार ने दी जानकारी.
➡जालौन - जिले में कोरोना से आज 2 लोगों की मौत, कोरोना आज जिले में 16 मामले मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1942, जनपद में कोरोना से कुल मौते 26.
➡हाथरस - सपा जिलाध्यक्ष युवराज यादव पर आरोप, 22 करोड़ रुपए छात्रवृत्ति घोटाले का आरोप, वर्ष 2007 में 22 करोड़ घोटाले का मामला, EOW जांच के बाद गिरफ्तारी की तलवार, युवराज समेत 13 लोग मामले में आरोपी, सिकंदराराऊ पुलिस ने घर पर मुनादी कराई, सिकंदराराऊ के GT रोड आवास पर पुलिस, युवराज यादव गिरफ्तारी की डर से फरार है.
➡बुलंदशहर - पूर्व सपा विधायक गुड्डू पंडित ज्वाइंन करेंगे पीस पार्टी, गुड्डू पंडित कल ज्वाइंन करेंगे पीस पार्टी, बुलन्दशहर के उपचुनाव में हो सकते हैं प्रत्याशी, पीस पार्टी जिलाध्यक्ष डॉ.सुजात अली ने दी जानकारी,
कल 12 बजे होगी कलस होटल में प्रेस वार्ता।

उदयपुर : आज दिनांक 21 सितम्बर खेरवाड़ा विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष रवि भावा के नेतृत्व में उपखण्ड कार्यालय खेरवाड़ा पर बीजेपी की केंद्र सरकार की विफल आर्थिक नीतियों ,बढ़ती  बेरोजगारी  ,सरकारी उपक्रमों का निजिकरण ,किसान विरोधी अध्यादेश के  खिलाफ धरना एवं विरोध प्रदर्शन कर उपखण्ड अधिकारी महोदय प्रमोद सीरवी  को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया ।

इस मौके पर युवा कांग्रेस के प्रतिनिधि  मण्डल ने ज्ञापन सौंप किसान विरोधी अध्यादेश को वापस लेने,कोरोना काल में केंद्र  सरकार के कुप्रबंध से  छोटे व्यापारियों को हुए नुकसान की भरपाई ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध करवाने , रोजगार के नए अवसर सृजन करने के लिए केंद्र सरकार से मांग की साथ ही खेरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में एनएच 8 खांडी ओबरी स्थित टोल प्लाजा पर 25 किलोमीटर की परिधि में आने वाले स्थानीय वाहन धारको को निःशुल्क पास उपलब्ध कराने, टोल प्लाज़ा संचालित करने वाली कंपनी का सालाना राजस्व लाभांश का 2 % सी एस आर के माध्यम से स्थानीय ग्राम पंचायत के विकास के लिए खर्च किया जाए व टोल प्लाजा पर बाहरी कर्मचारियों को हटा कर स्थानीय ग्राम वासियो को रोजगार उपलब्ध करवाया जाने की मांग रखी इस मौके पर करनाउवा सरपंच हेमंत डामोर ने चेतावनी देते हुए जल्द से जल्द स्थानीय ग्रामवासियों को रोजगार उपलब्ध करने की मांग की यदि मांग पूरी नहीं कि गई तो बहुत जल्द जनआंदोलन किया जाएगा ।

धरना व विरोध प्रदर्शन के पश्चात काँग्रेस कार्यालय खेरवाड़ा में सभा आयोजित कर  अध्यक्ष रवि भावा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा केंद्र सरकार सम्पूर्ण देश मे निजीकरण कर  ।

 किसानों और मजदूर वर्ग के साथ कुठाराघात कर रही है केंद्र सरकार की गलत नीतियों से देश मे आर्थिक संकट के हालात उत्पन्न हो गए है इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए ब्लॉक महासचिव रतन लिम्बात ने केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ युवा कांग्रेस को मजबूती से सामना करने का संदेश दिया ,सभा को युवा नेता योगेश कलाल ने भी  संबोधित किया  इस मौके पर खालिद मकरानी ,मोहसिन मकरानी ,बाबूलाल मीणा, करनाउवा सरपंच हेमंत डामोर , विशाल भनात, किशोर भगोरा, किशन जोशी खेरवाड़ा महाविद्यालय पूर्व अध्यक्ष अनिल भनात, नरसिंह परमार , धूलेश्वर मीणा , बायड़ी उपसरपंच राजेन्द्र कुमार खराड़ी  ,शांतिलाल विहात , लोकेश बसेर, पुनीत अग्रवाल, सरफराज खान, इस्माइल मकरानी ,थावरचंद , भगवत सिंह निखिल कलाल,सहित बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन