समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

15 सितम्बर 2020

 कासगंज : लम्बे इंतजार के बाद तहसील कासगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस हुआ सम्पन्न ।

बदला-बदला नजर आया परिवेष, सोषल डिस्टेसिंग और नियमों का कराया गया पूर्णतः पालन । फरियादियों की करायी गयी एन्टीजन जाॅच, तीन फरियादी पाये गये कोरोना पाजिटिव । 37 प्रार्थना पत्र हुये प्राप्त,  कुल 68 लोगों की हुई कोरोना जांच ।

➡दिल्ली- पंजाब के पूर्व DGP को SC से बड़ी राहत,  सुमेध सिंह सैनी की गिरफ्तारी पर रोक, बलवंत सिंह मुल्तानी अपहरण,हत्या मामला, पूर्व DGP की गिरफ्तारी पर लगाई रोक, SC ने पंजाब सरकार से 2 हफ्ते में जवाब मांगा।

➡दिल्ली- गैंगस्टर विकास दुबे मामले में नोटिस, ED ने PMLA एक्ट का केस दर्ज किया, अवैध तौर पर अर्जित संपत्तियों की जांच, यूपी सरकार ने जांच की मांग की थी।

➡लखनऊ- 95 लाख रुपए की ठगी का मामला,ठगी के आरोपी दंपति पर मुकदमा,स्वप्निल और प्रियंका जुनेजा पर केस,वकील अनूप प्रकाश ने FIR दर्ज कराई,नीलकंठ इंडस्ट्रीज के मालिक हैं दंपति,व्यापार में हिस्सेदारी के नाम पर ठगी,अधिवक्ता ने ठगी करने का लगाया आरोप,रुपए मांगने पर बात से मुकरे जुनेजा दंपति,रकम डूबने से पीड़ित को पड़ चुका अटैक,पीड़ित ने गोमतीनगर थाने में दर्ज कराई FIR,FIR से नाराज दंपति पीड़ित को धमकी दे रहे, फर्जी कागजों से बैंको से भी लेनदेन का आरोप। 

➡लखनऊ- दुबई, मुंबई में निवेश के नाम पर बड़ी ठगी, 60 करोड़ की ठगी में 9 लोग गिरफ्तार हुए, बुर्ज खलीफा, मुंबई के रियल एस्टेट में निवेश, अलास्का रियल एस्टेट डेवलपर्स ने ठगी की, सैकड़ों लोगों से 60 करोड़ की ठगी की गई, कंपनी के डायरेक्टर समेत 9 लोग गिरफ्तार, कंपनी का एमडी हरिओम अभी भी फरार है, 5 फीसदी माह का निवेशकों को झांसा दिया, कई बड़े अफसरों ने भी निवेश कर रखा था, नोटबंदी के समय 5 करोड़ रुपए कैश मिले थे, गोसाईगंज पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान- अभियंता दिवस पर बोले केशव प्रसाद मौर्य, सागर पर सेतु का काम त्रेता युग में हुआ, नल और नील को सभी जानते हैं, उसी परंपरा के थे विश्वेश्वरैया जी, साढ़े तीन वर्ष का कार्यकाल बीत रहा, 30% तक लागत कम कर सड़कें बनाई-केशव।

➡लखनऊ- अभियंता दिवस पर सिंचाई विभाग का कार्यक्रम, एम. विश्वेश्वरैया का जन्मदिन मनाया गया, सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे, जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने सम्बोधित किया,  सभी इंजीनियर अपने अंदर झांककर देखें-महेंद्र, अच्छा काम नहीं किए तो लोग श्राप देंगे-महेंद्र। 

➡लखनऊ- पीएम मोदी के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह, बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह का अभियान, आज लखनऊ में चश्मा वितरण कार्यक्रम, जरूरतमंदों को चश्मा वितरण किया गया, स्वतंत्रदेव सिंह ने चश्मा वितरण किया, पार्टी कार्यकर्ताओं को स्वतंत्रदेव ने प्रेरित किया, परिश्रम की पराकाष्ठा करें कार्यकर्ता-स्वतंत्रदेव
 
➡बदायूं- इलाज न मिलने से महिला की मौत, सड़क हादसे में घायल हुई थी महिला, CHC डॉक्टर के देर से आने का आरोप, डॉक्टर और दारोगा में हुई कहासुनी, कहासुनी का वीडियो हो रहा वायरल, 20 मिनट बाद आए डॉक्टर- दारोगा, बदायूं की बिल्सी सीएचसी का मामला।

➡अमेठी- नाली के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे, मारपीट में 3 महिलाएं हुई घायल, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जामो पुलिस ने नहीं दर्ज किया केस, न्याय के लिए दर-दर भटक रहे पीड़ित, जामो थाने के पंडित पुरवा का मामला।

➡आगरा - लव जिहाद में लड़की भगाने का मामला, हिंदूवादी संगठन कर रहे हैं महापंचायत, महापंचायत के ऐलान के बाद पुलिस सक्रिय, गांव में हो रही महापंचायत, पुलिस मौजूद, बरामदगी न होने से लोगों में आक्रोश, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठाए सवाल, इरादत नगर थाना क्षेत्र का है मामला।
 
➡आगरा - शमसाबाद में सक्रिय हुए शराब तस्कर,  खुले मैदान में कच्ची शराब की बिक्री,  बिक्री के लिए लाई जा रही कच्ची शराब, आबकारी विभाग और पुलिस बेखबर, कच्ची शराब बेचते वीडियो वायरल, शमशाबाद के कंस टीला का मामला।
 
➡झांसी- SSP ऑफिस में बच्ची की मौत से हड़कंप, बच्ची के साथ SSP ऑफिस पहुंची थी महिला, शिकायत करने SSP ऑफिस पहुंची थी महिला, ससुराल पक्ष के उत्पीड़न से महिला परेशान, बीमार बच्ची की हालत बिगड़ने से हुई मौत, नबावाद थाने के बामौर कला का मामला।

➡नोएडा- एंटी करप्शन की टीम पहुंची नोएडा, फायर विभाग में भ्रष्टाचार की जांच, कई कंपनियों को दी गई NOC की जांच, CFO से लेकर कई अफसरों की जांच, कुलदीप नाम का FSO पहले जा चुका जेल,  5 सदस्यीय टीम कर रही भ्रष्टाचार की जांच, सेक्टर 20 थाने में लिखी गई है FIR, भारत समाचार ने NOC का किया था खुलासा।

➡मुजफ्फरनगर- अंतर्राज्यीय नशा कारोबारी पर शिकंजा, वाहन चेकिंग में 3 शातिर युवक गिरफ्तार,  8 लाख की चरस पुलिस ने बरामद की,  बिहार-नेपाल से यूपी में लाते थे चरस,  कई राज्यों में सप्लाई होती थी चरस, बुढ़ाना कोतवाली पुलिस ने किया अरेस्ट।      

➡आगरा- दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, लड़कियों से छेड़छाड़ को लेकर मारपीट,  मारपीट में महिला, बुजुर्ग समेत 4 घायल, पीड़ित पक्ष ने थाने में की शिकायत, घायलों को मेडिकल के लिए भेजा, शमशाबाद क्षेत्र के मीरपुरा का मामला।

➡हरदोई- जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, दोनो पक्षों से 6 से अधिक लोग घायल, घायलों को भेजा गया जिला अस्पताल, 3 गंभीर घायलों को लखनऊ रेफर किया, पिहानी कोतवाली के कस्बे का मामला।

➡बाराबंकी- मिट्टी की दीवार गिरने से हादसा, 2 लोगों की मौत, 2 गंभीर घायल, महिला, 7 साल के बच्चे की मौत, घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, देवा कोतवाली के खेवली की घटना।

➡कानपुर- कोरोना मरीज की मौत के बाद हंगामा, तीमारदारों का रामा मेडिकल में हंगामा, इलाज के दौरान संक्रमित की मौत हुई, डॉक्टरों पर लापरवाही का लगा आरोप, मंधना में है रामा मेडिकल कॉलेज।
             
➡बुलंदशहर- निषाद पार्टी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट गेट पर किया जोरदार प्रदर्शन, भाजपा पर वादाखिलाफी का लगाया आरोप, भाजपा सहयोगी पार्टी है निषाद पार्टी, जंतर मंतर पर आंदोलन की दी चेतावनी।

➡हापुड़- तहसील दिवस में दो पक्षों आपस में भिड़े, सूचना मिलने पर पुलिस में मचा हड़कंप, पुलिस ने दोनों पक्षों को हिरासत में लिया, हिरासत में लेकर लोगों से पूछताछ जारी, धौलाना थाने के पारपा के है दोनों पक्ष।          
➡फिरोजाबाद- संदिग्ध हालत में विवाहिता की हुई मौत, विवाहिता के पति पर हत्या का आरोप,  पति की पिटाई से हुई मौत- परिजन, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शिकोहाबाद के स्वामी नगर का मामला।

कासगंज : निर्झर साहित्यिक ने मनाया हिन्दी- दिवस, सम्पन्न हुई काव्य- संध्या ।

संस्था, कासगंज के तत्वावधान में, हिन्दी- दिवस के उपलक्ष में एक ई- "काव्य- संध्या" आयोजित की गई! संस्थाध्यक्ष डॉ० राम प्रकाश 'पथिक' ने दीप प्रज्ज्वलित किया, अध्यक्षता कर रहे डॉ० अखिलेश चन्द्र गौड़,विशिष्ट अतिथि डॉ० सुभाष चन्द्र दीक्षित, प्रोफे० श्रीमती मंजरी अरविंद गुरु(रायगढ़), श्री मती सपना दत्ता ( दिल्ली) आदि के आत्मीय उद्वोधन के साथ संगोष्ठी का शुभारंभ हुआ! तत्पश्चात डॉ० अखिलेश चन्द्र गौड़ ने भक्ति मय सरस्वती वंदना प्रस्तुत की! तदोपरांत औरैया से श्री मती गीता चतुर्वेदी ने हिन्दी की वंदना और राम मंदिर पर बहुत ही सुंदर कविता प्रस्तुत की! डॉ० राम प्रकाश 'पथिक', तेजपाल शर्मा( मथुरा) , श्रीमती मनोरमा जैन "पांखी",डॉ० श्रीमती मंजरी अरविंद गुरु ( रायगढ़), श्रीमती सपना दत्ता ( दिल्ली), डॉ०अखिलेश चन्द्र गौड़, डॉ ०विमलेश अवस्थी, डॉ० शंकर लाल,अखिलेश सक्सेना, मनोज शर्मा ' शलभ', आदि ने हिन्दी को समर्पित बहुत ही सार्थक रचनाएं प्रस्तुत कर  काव्य- संध्या को सार्थकता दी वहीं ,दीपक सक्सेना, मनोज सिंघल, मधुर पुंढीर ने अपने हिन्दी के समर्थन में अपने सारगर्भित विचार प्रस्तुत किए! ई- संगोष्ठी के संयोजक एवं संचालक अखिलेश सक्सेना ने सभी प्रतिभागी कवियों ,अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया तथा  ई- सम्मान पत्र भी प्रदत्त किए जाने की घोषणा की ।


उदयपुर  14 सितम्बर : भारतीय ट्राइबल पार्टी का एसटी, एससी, ओबीसी ओर माइनॉरिटी की संवैधानिक मांगो को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन ।

सम्भागीय आयुक्त कार्यालय पर सम्पन्न हुआ जिसमें 32 सूत्रीय मांगों को लेकर वक्ताओं ने अपनी बात रखी, सभा को   संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ वेलाराम घोगरा ने कहा कि कांग्रेस भाजपा ने आज तक एसटी एससी ओबीसी व माइनॉरिटी  की संवैधानिक मांगो को कभी भी गम्भीरता से नही लिया और न ही इसके समाधान के लिए कोई काम किया सिर्फ राजनीति चमकाने के लिए अपने आकाओं को खुश करके अपनी टिकट को सुरक्षित किया । प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश परमार ने बताया कि जोहार के नाम पर जो बहुजन एकता बन रही है वो कोंग्रेस भाजपा को रास नही आ रही है ।इसलिए आर एस एस के इशारे पर रोज नित नए हथ कंडे अपनाकर बहुजन एकता को तोड़ने में लगे हुए है ।बिटिपी के खिलाफ दोनों पार्टियों का गठबंधन हो चुका है जो हमने उजगर कर दिया है । प्रदेश सचिव आफताब मकरानी ने कहा कि की जोहार अभिवादन पर मुस्लिम को कोई आपत्ति नही है तो बात साफ जाहिर हो जाती है कि जो जोहार के विरोधी है वो ही कहि न कही आदिवासी समुदाय के विरोधी भी है ।बिटीपी ने धर्म की आड़ में राजनीति करने वालो को बेनकाब कर दिया है इसलिए धर्म के ठेकेदारों में बोखलाहट है । प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण परमार ने बताया कि आदिवासियों पर राजनीति बन्द करो कांग्रेस भाजपा के नेताओ को खुली चुनोती है कि इतने ही आदिवासी हितैषी है तो कांकरी डूंगरी पर बैठे रीट अभ्यर्थीयो के लिये अति शीध्र नियुक्ति पत्र जारी करवाये । बिटीपी प्रदेश सचिव बी एल छानवाल ने कहा पंचायती राज चुनाव में बिटीपी प्रदेश भर में अपने प्रत्याक्षी उतारेगी ओर ये विडम्बना है कि ट्राइबल कमिशनर तो नियुक्त है पर कार्यालय के बाहर उनका एक बोर्ड भी नही है । इसी को देखते हुए आदिवासियों के प्रति सरकार की मानसिकता उजागर होती है । प्रदेश सचिव दिनेश अहारी , प्रभुलाल गरासिया, रमेश निनामा,  उदयपुर जिला अध्यक्ष हीरालाल प्रभारी,जिला   महासचिव डॉ देव विजय, सलूम्बर  प्रभारी जितेश कटारा, सरपंच लालूराम बोड़ात, सरपंच उदयलाल कटारा, जेबीआर प्रदेश अध्यक्ष परमेश्वर डामोर,  खेरवाड़ा विधानसभा अध्यक्ष विद्यासागर भगोरा, धरियावाद प्रभारी भेरूलाल निनामा, उदयपुर शहर प्रभारी सुख सम्पत बागड़ी, जेबीआर प्रदेश प्रवक्ता  जीतू पारगी, चेतन मसार, छात्र नेता अरविंद कोटेड आदि व सेकड़ो कार्यकर्ता उपस्तिथ रहे ।


कासगंज : प्रीतम नगर में हुए गोलीकांड में घायल अधेड ने तोडा दम । रास्ते के विवाद को लेकर होमगार्ड ने मारी थी गोली । 

पटियाली थाना सिकंदरपुर वैश्य को 28 अगस्त के गांव प्रीतम नगर में होमगार्ड द्वारा की गई फायरिंग में चार लोग घायल हुए थे जिसमें से एक अधेड व्यक्ति ने उपचार के दौरान दम तोड दिया मृतक के परिजनो ने हत्यारो पर कार्रवाई को लेकर शव को सडक पर रखकर जाम लगा दिया और आलाधिकारियों के बुलाने की मांग कर रहे हैं

आपको बता दें कि प्रीतम नगर गांव में मंदिर के रास्ते पर कब्जे करने का विरोध करना एक परिवार को महंगा पड गया कब्जाधारी होमगार्ड ओमपाल ने अपने परिजनो के साथ 28 अगस्त को ताबडतोड फायरिंग कर दी। इस घटना में एक ही परिवार के चार लोगों के गोलियां लगी थी जिसमें  सत्यवीर नाम के अधेड के तीन गोलिया लगी थी घायल सत्यवीर ने 18 दिन बाद अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड दिया।गांव में शव आते ही परिजनो में कोहराम मच गया सडक मार्ग पर शव रखकर कार्रवाई की मांग करने लगे। परिजनो का कहना था कि हत्यारो के खिलाफ कडी से कडी कार्रवाई हो और मंदिर के रास्ते को खुलवाया जाया

उधर शव को गांव में आते सपा नेता जुगेंद्र सिंह यादव भी मौके पर पहुंच गये उन्होंने एएसपी आदित्य प्रकाश वर्मा से वार्तालाप कर अवैध कब्जा मुक्त करने और हत्या रोपियो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश में अपराधियों की बाढ सी आ गई है लगातार अपराध हो रहे हैं सत्यवीर एक संत व्यक्ति थे कब्जाधारी होमगार्ड ने पुलिस के रौब में ताबडतोड गोलिया चलाई थी। जिसमें सत्यवीर की मौत हो गई  । 


पटियाली से रिपोर्टर दीपक चतुर्वेदी

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन