समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

01 सितम्बर 2020

आगरा से भाजपा विधायक हेमलता दिवाकर कोरोना पॉ​जिटिव, राज्यमंत्री डॉ जीएस धर्मेश कोरोना पॉजिटिव सहित 69 नए केस।
लखनऊ बड़ी खबर- योगी सरकार का बड़ा फैसला: लॉकडाउन खत्म, अब सिर्फ रविवार को बंद रहेंगे बाजार।
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यूपी सरकार को लगायी फटकार । कोर्ट ने केन्द्रीय गाइडलाइन का पालन कराने का रोड मैप पेश न करने पर भी जताई नाराजगी ।
हाईकोर्ट ने मुख्य सचिव को रोड मैप पेश करने के लिए एक दिन का दिया समय । हाईकोर्ट मुख्य सचिव के हलफनामे से नहीं हुआ संतुष्ट । कोर्ट ने पूछा सोशल डिस्टेन्सिंग एवं मास्क पहनने के नियम का कैसे करायेंगे पालन । 
कोर्ट ने वार्डों में गाइडलाइन का पालन कराने में सभासदों की सहायता का दिया था आदेश । 
इसके लिए डीएम प्रयागराज के आदेश को कोर्ट ने नहीं माना संतोषजनक । कोर्ट ने सभासदों को इस संबंध में जारी आदेश मांगा है।
हाईकोर्ट ने फिलहाल कुत्तों को शहर से बाहर करने का निर्देश किया स्थगित । कोर्ट ने नगर निगम से अर्जी पर 10 दिन में मांगा जवाब । दो सितम्बर को होगी मामले की अगली सुनवाई।
क्वारेन्टाइन सेंटरों की दुर्दशा व अस्पतालों में इलाज की बेहतर सुविधाओं को लेकर कायम है जनहित याचिका।
जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजीत कुमार की डिवीजन बेंच ने दिया आदेश।

➡दिल्ली- देशभर में आज JEE की परीक्षा, परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग हो रही, यूपी में 1 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी, परीक्षा केंद्र पर मास्क पहनना अनिवार्य, लखनऊ के 8 केंद्रों पर 4500 परीक्षार्थी होंगे शामिल, प्रत्येक केंद्र पर 2-2 ऑब्जर्वर लगाने के निर्देश, सोशल डिस्टेंस, प्रोटोकॉल का रखा जाएगा ख्याल.  

➡लखनऊ- बुजुर्ग की ईंट से कूचलकर हत्या, शराब के नशे में बुजुर्ग की निर्मम हत्या, हत्या कर आरोपी मौके से हुआ फरार, सैदपुर गांव में हत्याकांड से फैली सनसनी, मड़ियांव क्षेत्र के सैरपुर गांव का मामला. 

➡कानपुर- बुढ़वा मंगल महोत्सव में नहीं कर सकेंगे हनुमानजी के दर्शन, कोरोना की बढ़ती संख्या देख कानपुर प्रशासन हुआ सख्त, कानपुर प्रशासन-पनकी मंदिर प्रशासन ने की अपील, पनकी पंचमुखी मंदिर के अदंर बैरिकेडिंग लगाए गए, मंदिर के चारों तरफ पुलिस और पीएसी जवान तैनात। 

➡आगरा - ट्रिपल हत्याकांड के आरोपियों से मुठभेड़ , मुठभेड़ में गोली लगने से 2 बदमाश घायल , सुभाष और वकील दो बदमाश हुए घायल , मुठभेड़ में एक सिपाही भी हुआ घायल , बदमाश सुभाष मृतक पर थे 3 लाख रुपए, रुपये वापस न करने पर की थी तीनों की हत्या , 24 घण्टे में हुआ ट्रिपल मर्डर का खुलासा , एत्माउद्दौला क्षेत्र में हुआ था ट्रिपल मर्डर । 

➡मेरठ- दौराला में कुलदीप हत्याकांड का मामला, हत्या के पीछे लव-ट्रायएंगल की कहानी आई, हिस्ट्रीशीटर की प्रेमिका से कुलदीप का संबध, मुजफ्फरनगर का हिस्ट्रीशीटर है अजीत, अजीत से दूर होने पर कुलदीप ने अपनाया, अपने साथियों संग अजीत ने की है हत्या, दौराला में सोमवार को हुई थी हत्या । 

➡मुरादाबाद- अज्ञात युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप, सड़ी गली अवस्था मे मिला युवक का शव, शव की शिनाख्त मे जुटी स्थानीय पुलिस, हत्या कर शव फेंके जाने की जताई आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, कटघर क्षेत्र के डियर पार्क के जंगल का मामला । 

➡कौशाम्बी- सपा के जिले के फ्रंटल जिलाध्यक्ष बदले गए, 15 दिन के अंदर तीनो जिलाध्यक्ष बदले गए, फ्रंटल के जिलाध्यक्षों को प्रदेश अध्यक्ष ने बदला, जिलाध्यक्ष बनने के बाद से पार्टी में मचा था घमासान, नए जिला अध्यक्ष की लिस्ट हुई जारी ।

➡गोंडा - युवक की हत्या या फिर सुसाइड का मामला, सपा नेता टिंटू सिंह के भतीजे का है शव, हत्या करके घाघरा नदी के किनारे फेंका गया शव , प्रेम प्रसंग के चलते युवक की हत्या की आशंका, उमरी थाने की पुलिस मामले की जांच में जुटी ।

➡गाजियाबाद- बुजुर्ग की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, शाफ्ट एरिया से संदिग्ध तरीके से गिरकर मौत, अहिंसा खंड-2 की एंजेल जुपिटर सोसायटी में मौत, इंदिरापुरम थाना क्षेत्र का मामला ।

➡सहारनपुर- पुलिस के डर से 2 आरोपियों ने किया सरेंडर, गैंगस्टर में वांछित 2 आरोपियों का सरेंडर, गोकशी के मामले में वांछित चल रहे थे , दो भाई अमजद तथा अरशद ने किया सरेंडर , थाना चिलकाना में पहुंचकर किया सरेंडर ।

➡अमरोहा- प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने दिए निर्देश, कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मिले निर्देश, बाढ़ ग्रस्त इलाकों में गए सभी कार्यकर्ता, धनौरा तहसील क्षेत्र के कई गांव है बाढ़ से प्रभावित ।

➡फर्रुखाबाद- 15 हजार के इनामी से पुलिस की मुठभेड़, शातिर अपराधी लकी पाल की मुठभेड़, जिले की टॉप 10 सीरीज का है अपराधी, हत्या-लूट-डकैती मामलों में था फरार, कोतवाली सदर क्षेत्र के खानपुर का मामला । 

➡रायबरेली - पुलिस कस्टडी में युवक की मौत मामला, आरोपी 2 दारोगा को किया गया सस्पेंड , दारोगा अरविंद मौर्य, जेपी यादव सस्पेंड ।

➡कौशाम्बी - दो पक्षों में जमकर चली लाठियां, 2 की मौत, पैसे के लेनदेन में जमकर चली लाठियां, मारपीट में पांच लोग बुरी तरह हुए घायल, एक महिला और एक युवक की हुई मौत, करारी कोतवाली के महेंद्र गांव की घटना ।

➡मेरठ- MDA के एसडीएम को हुआ कोरोना, MDA और कोविड कंट्रोलरूम हुआ बंद, कोविड कंट्रोलरूम में थी एसडीएम की ड्यूटी, एमडीएम मनोज सिंह कोरोना से संक्रमित ।

➡प्रयागराज- दबंगो ने युवक का अपहरण कर बेरहमी से पीटा,, युवक को मरणासन्न हालत में छोड़कर हुए फरार, युवक गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती,हालत गंभीर, प्रयागराज के करैली थाना क्षेत्र का मामला । 

➡इटावा- वकील ने खुद को मारी गोली, गोली लगने से वकील की मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, प्रेम नगर एसडी फील्ड की घटना । 

➡गाजियाबाद- DM ने जिले में लगाई धारा 144, अगले महीने तक लगाई गई धारा-144, 30 सितंबर तक जिले में धारा-144

आगरा - ट्रिपल हत्याकांड के आरोपियों से मुठभेड़ । मुठभेड़ में गोली लगने से  दो बदमाश घायल ।

सुुभाष और वकील दो बदमाश हुए घायल । मुठभेड़ में एक सिपाही भी हुआ घायल । बदमाश सुभाष के 3 लाख रुपये उधार थे रामवीर पर । रुपये वापस न करने पर की थी तीनों की हत्या । एसपी सिटी ने सम्भाली थी खुलासे की कमान । 24 घण्टे में हुआ ट्रिपल मर्डर का खुलासा ।  एत्माउद्दौला क्षेत्र में हुआ था ट्रिपल मर्डर ।

कासगंज : आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष संजय सिंह राजपूत, मीडिया प्रभारी संतोष राजपूत , जिला उपाध्यक्ष राकेश कुमार ,के नेतृत्व में दूसरी अन्य  राजनीतिक पार्टी छोड़कर आए मान पाल सिंह कश्यप उर्फ मंत्री ने अपने साथियों सहित आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की साथ ही मान पाल सिंह को ब्लॉक अध्यक्ष कासगंज आम आदमी पार्टी बनाया गया एवं विधानसभा अध्यक्ष पद पर दामोदर सिंह निवासी विरोची  को बनाया गया ब्लॉक अध्यक्ष एवं विधानसभा अध्यक्ष चुने जाने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है खुशी व्यक्त करने वालों में सुनील कुमार वर्मा कोषाध्यक्ष ,रोहन सिंह वर्मा, रा कि व कुरैशी ,रेखा देवी ,निशा जी ,वंदना जी ,प्रीति जी ,निशा बेगम ,मनोज कुमार ब्लॉक अध्यक्ष सोरों, डॉ विजय पाल सिंह, डॉक्टर बबलू शाक्य, सुधाकर यादव, विनीत कुमार जिलाध्यक्ष एससी एसटी प्रकोष्ठ, जमालुद्दीन सैफी जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ,संतोष कुमार वर्मा ,यस अग्रवाल सुखबीर सिंह बघेल, केशव सिंह हरपाल सिंह, कमल कुमार गोला इत्यादि पार्टी कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया ।

एटा ब्रेकिंग- जैथरा पुलिस ने चैकिंग के दौरान कैंटर में छुपाकर तस्करी को ले जाई जा रही 225 पेटी अवैध गैरप्रांतीय देशी शराब बरामद।

पकड़ी गई शराब की कीमत करीब सात लाख रुपये । एक शराब तस्कर सहित चार फर्जी नम्बर प्लेट तथा तस्करी में प्रयुक्त कैंटर भी बरामद।


➡दिल्ली : चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी।


हरदोई - हरदोई में ट्रिपल मर्डर से सनसनी, एक ही परिवार के 3 लोगों की हत्या, ईट पत्थर से कूच कर की गई हत्या, एक महिला और दो पुरुषों की हत्या एसपी समेत पुलिस फोर्स मौके पर टडियावा थाने के कुआं मऊ का मामला।*

लखनऊ - पंचायत चुनाव में बड़े बदलाव की तैयारी, यूपी सरकार ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव, जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव सीधे जनता से कराने का भेजा प्रस्ताव।

➡दिल्ली- पूर्व राष्ट्रपति का आज होगा अंतिम संस्कार, 11 से 12 बजे तक हो सकेंगे अंतिम दर्शन, 10 राजाजी मार्ग आवास पर होंगे अंतिम दर्शन, दोपहर ढाई बजे होगा अंतिम संस्कार.

➡लखनऊ- बिजली दर में नया टैरिफ होगा लागू, पावर कार्पोरेशन ने आयोग को भेजा प्रस्ताव, नियामक आयोग ने कार्पोरेशन को दिए निर्देश, 3 दिन में सार्वजनिक प्रकाशन कराने के निर्देश, आम उपभोक्ताओं को झेलना पड़ेगा बोझ, वहीं बड़े उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत.

➡लखनऊ- बन्द मकान को चोरों ने बनाया निशाना, मंडी परिषद के अधिकारी के घर में चोरी, लाखों का सामान लेकर चोर हुए फरार, पारिवारिक कार्यक्रम में लोग गए थे बाहर, ज्वैलरी, मंदिर का दानपात्र भी ले गए चोर, वापस लौटने पर चोरी की हुई जानकारी, इन्दिरानगर थाने के सेक्टर 9 का मामला.

➡लखनऊ- सड़क हादसे में युवक की हुई मौत, देर रात नहर पटरी पर हुआ हादसा, अज्ञात वाहन से हुआ सड़क हादसा, गोसाईंगंज के सरई गुदावली की घटना, एमेजॉन एजेंसी में कार्यरत था युवक, गोसाईगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡लखनऊ- 5 साल की बच्ची की निर्मम हत्या, गला दबाकर की बच्ची की हत्या, परिजनों ने रेप, हत्या का लगाया आरोप, हत्यारोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लखनऊ के माल थाना क्षेत्र का मामला.

➡सोनभद्र - कार सवार युवकों पर फायरिंग से हड़कंप, बाइक सवार बदमाशों ने की फायरिंग, घटना में बाल-बाल बचे दोनों युवक, गाड़ी पर गोली लगने का दिखा निशान, जान बचाकर कोतवाली पहुंचे दोनों पीड़ित, 3 लोगों के खिलाफ दी नामजद तहरीर, अपराधियों की धरपकड़ में कई जगह दबिश, रॉबर्ट्सगंज कोतवाली के अकड़हवा की घटना.

➡ललितपुर- भाजपा पिछड़ा वर्ग जिलाध्यक्ष का वीडियो वायरल, घर में घुसकर जान से मारने की दे रहे धमकी, नेता हरिओम निरंजन पर कई आपराधिक केस, नेता गिरी,गुंडा गिर्दी की बदौलत जमीनों पर कब्जे, रिश्तेदार,दबंग शिक्षक विनोद करा रहे कब्जा, जमीन पर लगे गेट और दीवाल को तोड़ी, सदर कोतवाली क्षेत्र बंसीपुरा का मामला.

➡आगरा - ताजमहल,आगरा किला छोड़कर खुलेंगे स्मारक, फतेहपुर सीकरी,सिकंदरा,एत्माद्दौला,मेहताब बाग , रामबाग,मरियम टॉम्ब समेत सभी स्मारक खुलेंगे, 1 दिन में अधिकतम 2000 सैलानी प्रवेश करेंगे, सुबह 1000,दोपहर के स्लॉट में 1000 सैलानी जाएंगे, प्रवेश के लिए ऑनलाइन टिकट बुक करनी होगी, मास्क और फेस कवर लगाना अनिवार्य होगा, स्मारक प्रतिदिन दो से 3 बार सैनिटाइज होंगे, शनिवार और रविवार को सभी स्मारक बंद रहेंगे.

➡अमरोहा- प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने दिया निर्देश, बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने का निर्देश, कांग्रेसियों को अजय लल्लू ने दिया आदेश, कांग्रेसियों ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया दौरा, किसानों को हर संभव मदद दिलाने का किया दावा, धनौरा क्षेत्र के कई गांव है बाढ़ से प्रभावित.

➡अमरोहा- बैंकों के खिलाफ किसानों ने दिया धरना, बैंकों के विलय होने के बाद हो रही परेशानी, अनावश्यक रूप से खातों से काटा जा रहा पैसा, पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा नहीं मिल रहा, प्रथमा बैंक के सामने किसानों का विरोध प्रदर्शन, भारतीय किसान यूनियन ने किया विरोध प्रदर्शन.

➡लखीमपुर- भयंकर गंदगी दूसरी बीमारियों को दावत दे रही, कोरोना मरीजों को दूसरी बीमारियां घेर सकती है, कोविड एल-1 हॉस्पिटल में भारी अव्यवस्थाएं, खराब खाने को लेकर हंगामा किया अब गंदगी, वार्ड से लेकर वाशरूम में साफ सफाई नहीं, नकहा के जग्सड़ में है कोविड एल-1 हॉस्पिटल.

➡कासगंज -  नवादा पुल पर हुआ एक्सिडेंट दो युवकों की मौत ।

➡हरदोई में बेहद सनसनीखेज घटना, हरदोई में ट्रिपल मर्डर की बड़ी वारदात, दलित समाज के तीन लोगों की हत्या, ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या की गई, बेहद खौफनाक तरीके से तीनों की हत्या, हरदोई के टडियावां इलाके में ट्रिपल मर्डर, ट्रिपल मर्डर की वारदात से सनसनी.

➡लखीमपुर- खीरी में सीमा पर तस्करी नहीं रुक रही, सीमा बन्द फिर भी हो रही तस्करी, नेपाल से आ रही 23 बोरी मटर बरामद, थारू इलाको के जंगल से तस्करी की जा रही, मामले में ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया, पलिया के दुधवा रोड से हुई गिरफ्तारी.

➡कन्नौज - बून्द-बून्द पानी की किल्लत से जूझते ग्रामीण, एक साल से खराब है पानी की सप्लाई, सरकारी हैंडपम्प और पानी की सप्लाई खराब, आधा किमी दूर से पानी लाकर जीवन यापन, कई बार शिकायत के बावजूद नहीं हुई कार्रवाई, ठठिया कस्बे के कुंजराने मुहल्ले का मामला.

➡गोंडा- चाइल्ड फ्रेंडली शौचालय में बड़ा गोलमाल, 1123 शौचालय के निर्माण में हुआ खेल, शौचालय के साढ़े 22 करोड़ रुपये का घोटाला, 2-3 लाख में बनता इको फ्रेंडली शौचालय, निर्माण अभी अधूरा और भुगतान हुआ पूरा, ग्राम पंचायतों में बड़े पैमाने पर हुआ खेल, बिना काम हुए ही खर्च हो गया बजट, डीपीआरओ ने सभी एडीओ से मांगी रिपोर्ट.

➡लखीमपुर- बाघिन की मौत मामले में कार्रवाई, मैलानी रेंज के 2 वनकर्मी निलंबित, वन दारोगा मो उमर निलंबित किए गए, फारेस्ट गार्ड को भी निलंबित किया गया, जांच कमेटी की गठित रिपोर्ट पर कार्रवाई.

➡मथुरा- रेलवे ट्रैक पर मिले युवक-युवती के शव, पटरी पर शव मिलने से इलाके में सनसनी, दोनों तैयापुर के बताए जा रहे रहने वाले, जमुनापार के तिवारी पुरम रेलवे फाटक का मामला.

➡सहारनपुर- कस्बा नानौता क्षेत्र के नाले में मिला शव, व्यक्ति का शव मिलने से मचा हड़कंप, अभी तक मौत के कारणों का पता नहीं चला, नानौता थानाक्षेत्र के टिकरौल गांव का मामला.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन