समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

04 सितम्बर 2020


कासगंज - 
प्रोन्नत हुए आदित्य प्रकाश वर्मा ने अपनी खुशियों का इजहार परिजनों के साथ करते हुए उन्हीं से लगवाए बैज ।
कासगंज के अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रकाश वर्मा को आईपीएस कैडर मिला है ।
अगर देखा जाए तो पुलिस सेवा में यह प्रोन्नति इस मोड़ पर बहुत अहम और बहुत मायने रखती है लंबी सेवाओं के बाद यह प्रोन्नति मिलती है ।
इसके लिए आदित्य प्रकाश वर्मा बधाई के पात्र हैं उनकी सेवाएं सराहनीय और प्रशंसनीय रही है आशा है कि वह अब आईपीएस बनने के बाद भी अपनी जिम्मेदारियों को और मुस्तैदी के साथ अंजाम देंगे तथा और बेहतर कार्य प्रणाली का उदाहरण पेश करेंगे ।
इस अवसर पर उनके परिजनों आई पी एस का बैज लगाकर एक अनूठी और अनोखी तथा बहुत ही सुखद पहल करते हुए उनको बैज लगाया । वास्तव में यह पल इस बात के प्रतीक हैं कि परिवार उनके इस प्रमोशन से किस कदर खुश है । और आदित्य प्रकाश वर्मा ने भी अपने परिजनों को यह सुनहरा मौका देते हुए उनसे बैज लगावाकर उनका और अपना मान बढ़ाया । इस प्रोन्नति पर उनके परिजनों शुभचिंतकों मैं खुशी का माहौल है ।... रिपोर्ट कपिल दीक्षित सोरों कासगंज

एटा- जैथरा थाना इलाके में युवक की हत्या से हड़कंप ।शातिर बदमाश कल टेंपो बुक कर ले गए थे जैथरा इलाके में ।लूटपाट के इरादे से टेम्पो चालक की हत्या की आशंका ।पुलिस ने आज युवक के शव को बरामद कर भेजा पोस्टमार्टम के लिए । फिलहाल पुलिस ने शक के आधार पर एक संदिग्ध को उठाया ।

लखनऊ - CM योगी ने मातहतों को दिशा निर्देश जारी किये ।

कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए डोर-टू-डोर सर्वे, काॅन्टैक्ट ।  ट्रेसिंग तथा मेडिकल टेस्टिंग के कार्य प्रभावी ढंग से संचालित किए जाए-CM । 
आई0सी0यू0 बेड्स बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश - सर्विलेंस कार्य को तत्परतापूर्वक संचालित करें
जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, प्रयागराज तथा गोरखपुर में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए विशेष प्रयास किए जाए। 
अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा कल 05 सितम्बर, 2020 को कानपुर नगर जाकर मौके पर समीक्षा करें ।
अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य तथा अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास जनपद लखनऊ की समीक्षा करें ।
जनपद कानपुर नगर की समीक्षा करने वाली टीम 06 सितम्बर, 2020 को जनपद प्रयागराज जाकर समीक्षा करे ।
कारागारों में कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं ।
कोविड-19 के दृष्टिगत सचिवालय में प्रवेश हेतु अनावश्यक पास निर्गत न किए जाएं ।
यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी पत्रावली किसी भी दशा में 07 दिन से अधिक लम्बित न रहे ।
विपरीत परिस्थितियों के बावजूद जी0एस0टी0 के अन्तर्गत बेहतर राजस्व संग्रह हुआ ।
जी0एस0टी0 संग्रह में वृद्धि के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश, इस सम्बन्ध में रजिस्ट्रेशन बढ़ाने पर जोर ।
बुनकरों की समस्याओं का व्यावहारिक समाधान सुनिश्चित करने के लिए ठोस कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत की जाए- CM ।

➡दिल्ली- ट्रैक के किनारे झुग्गियों को हटाने के आदेश का मामला,सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली में राजनीति तेज़,48 हजार झुग्गियों को हटाने का दिया गया था आदेश,दिल्ली BJP के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने CM को पत्र लिखा,विस्थापित होने वालों को फ्लैट देने की अपील की ,राजीव रत्न आवास योजना के फ्लैट देने की अपील की।

➡दिल्ली- SCO,CTSO, CIS के रक्षा मंत्रियों की बैठक ,बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा,‘खतरों से निपटने के लिए संस्थानिक क्षमता की जरूरत’,‘पारंपरिक,गैर पारंपरिक खतरों से निपटना है’,इसके लिए संस्थानिक क्षमता की जरूरत है ,‘भारत हर तरह के आतंकवाद की निंदा करता है’,‘SCO का एंटी टेरर मैकेनिज्म एक महत्वपूर्ण कदम’,‘ये कदम कट्टरपंथी प्रॉपगैंडा,चरमपंथ को खत्म करेगा’,‘भारत ग्लोब्ल सिक्यॉरिटी आर्किटेक्चर के लिए प्रतिबद्ध। 

➡दिल्ली- दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट होगा, विदेश से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट, GMR एयरपोर्ट पर टेस्ट करवाएगा,  निगेटिव आने पर ही छोड़े जाएंगे यात्री, पॉजिटिव यात्रियों को क्वारेंटीन किया जाएगा, GMR ने कोरोना टेस्ट की तैयारी की। 

➡दिल्ली- कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का ट्वीट- राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, 12 करोड़ रोज़गार गायब, 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था गायब, आम नागरिक की आमदनी गायब, देश की खुशहाली और सुरक्षा गायब, सवाल पूछो तो जवाब गायब-राहुल गांधी।

➡लखनऊ- PUBG की टक्कर में ऐक्शन गेम FAU-G ,अक्षय कुमार ला रहे ऐक्शन गेम FAU-G,गेम से होने वाली कमाई का एक हिस्सा दान होगा

भारत के वीर ट्रस्ट को दिया जाएगा एक हिस्सा,इस ट्रस्ट को गृह मंत्रालय ने गठित किया है,अक्षय कुमार ने ट्विटर पर गेम को पेश किया,जानकारी देते हुए अक्षय कुमार ने ट्वीट किया,PM मोदी के आत्मनिर्भर अभियान का समर्थन,एक्शन गेम FAU-G पेश करते हुए बेहद खुशी हो रही,मनोरंजन के साथ प्लेयर्स सैनिकों का बलिदान भी जानेंगे,इसके जरिये सैनिकों के बलिदान के बारे में भी जान सकेंगे, इस गेम से होने वाली कमाई का 20% ट्रस्ट को जाएगा।

➡लखनऊ- समाजवादी पार्टी में पदाधिकारी नामित हुए,सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने की नियुक्ति,यूपी समाजवादी व्यापार सभा के पदाधिकारी, अजय सूद व्यापार सभा के उपाध्यक्ष नामित।

➡लखनऊ- सैय्यद जफर इस्लाम राज्यसभा सदस्य निर्वाचित, जफर इस्लाम राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित, उपचुनाव में  सैय्यद जफर इस्लाम निर्विरोध निर्वाचित, सैय्यद जफर इस्लाम के प्रतिनिधि को मिला प्रमाण पत्र, प्रतिनिधि जेपीएस राठौर को प्रमाण पत्र दिया गया, कैबिनेट मंत्री मंत्री सुरेश कुमार खन्ना भी रहे मौजूद, विधानसभा के पुरुषोत्तम दास टंडन हॉल में प्रमाण पत्र दिया।       

➡लखनऊ- ‘थाली बजाओ-ताली बजाओ’ अभियान, अभियान को NSUI युवा कांग्रेस का समर्थन, 5 सितंबर को 5 बजे 5 मिनट का अभियान।

➡फर्रुखाबाद- 3 शस्त्र धारकों पर बड़ी कार्रवाई, DM ने 3 शस्त्र लाइसेंस किए निरस्त, 4 के खिलाफ गुंडा एक्ट में कार्रवाई की, अलग-अलग क्षेत्रों में डीएम ने की कार्रवाई, कार्रवाई से बदमाशों, माफियाओं में हड़कंप।

➡इटावा- बीजेपी नेता मनीष यादव पर गंभीर आरोप,मंदिर समेत सैकड़ों बीघा जमीन कब्जाई,BJP नेता ने पीड़ितों पर ही दर्ज कराया केस,15 नामजद, 9 अज्ञात लोगों पर मुकदमा,पीड़ितों ने कचहरी परिसर में दिया धरना,BJP नेता की दबंगई का वीडियो वायरल ,कचहरी में बीजेपी नेता ने दिखाई दबंगई,सदर तहसील के परोली रमायन का मामला। 

➡प्रयागराज- शिक्षक भर्ती फार्म की गलती सुधार की याचिका,हाईकोर्ट ने याची को मौका देने का दिया निर्देश,सहायक अध्यापक भर्ती 2019 का मामला,ऑनलाइन फार्म भरने में हुई थी गलती, कोर्ट ने काउंसिलिंग पूरी करने का दिया निर्देश।

➡प्रयागराज - बलिया CMO ऑफिस में अनियमितता मामला,जांच के लिए HC में दाखिल जनहित याचिका,जानकारी न देने पर हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी,सरकार मामले को गंभीरता से नहीं ले रही-HC, 17 सितंबर को होगी मामले की अगली सुनवाई।

➡प्रयागराज- आसिफ दुर्रानी को हाईकोर्ट से फौरी राहतम,अतीक अहमद का करीबी है आसिफ दुर्रानी,विवेचना जारी रखने तक गिरफ्तारी पर रोक,HC ने प्राथमिकी रद्द करने से किया इंकार,आसिफ पर करेली थाने में दर्ज है मुकदमा,पशु क्रूरता, गोवध अधिनियम में केस दर्ज है,याचिका में खुद पर आरोपों को गलत बताया।  

➡फर्रुखाबाद- श्रम प्रवर्तन कार्यालय का औचक निरीक्षण ,DM के निरीक्षण में 5 कर्मचारी अनुपस्थित,कर्मचारियों का वेतन रोकने के दिए आदेश ,फतेहगढ़ के श्रम प्रवर्तन कार्यालय का मामला।

➡वाराणसी- यूपी कॉलेज में सचिव की नियक्ति मामला,छात्रों ने नियुक्ति रद्द करने की मांग की,छात्रों ने खून से लिखा CM योगी को खत,8 दिन से अनिश्चितकालीन धरने पर हैं छात्र, गलत तरीके से हुई सचिव की नियुक्ति-छात्र।

➡उन्नाव- महिला ने डॉक्टर से की अभद्रता,कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव के बाद अभद्रता ,जबरन रिपोर्ट पॉजिटिव करने का आरोप,अभद्रता के बाद डॉक्टर ने पुलिस बुलाई,परिजनों के साथ डॉक्टर से गाली-गलौज, कोतवाली की PHC गंगाघाट का मामला।

➡सुल्तानपुर- कोरोना किट में घोटाले का आरोप मामला,लंभुआ विधायक देवमणि द्विवेदी का बयान- विधायक ने घोटाले के आरोप लगाए थे,डीएम की सफाई पर बोले देवमणि द्विवेदी,'जांच में दूध का दूध,पानी का पानी होगा,'सरकार जीरो टॉलरेंस पर काम कर रही,घोटाला,भ्रष्टाचार पर कार्रवाई होगी ,शासनादेश 24 जुलाई को आया है,'DM ने 17 अगस्त को पत्र जारी किया'।

➡हाथरस- अवैध कब्जाधारियों पर प्रशासन का हंटर,नगर पालिका की जमीन कब्जामुक्त कराई,ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट ने अवैध निर्माण तुड़वाया,शौचालय की जमीन पर था अवैध कब्जा , मथुरा रोड के इगलास अड्डे का मामला।

फर्रुखाबाद ब्रेकिंग : कोतवाली फतेहगढ का मामला ।
आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज ।  भ्रष्टाचारी लिपिक पर दर्ज हुआ मुकदमा ।
तत्कालीन डीएम रबिन्द्र कुमार की जाँच पर 75 लाख आय से अधिक संपत्ति का हुआ खुलासा।  भ्रष्टाचार निवारण संगठन इकाई आगरा ने दर्ज करवाया मुकदमा । संपत्ति कोषाधिकारी अखिलेश अग्निहोत्री ने अवैध रूप से अर्जित की थी करोड़ो की संपत्ति । 74 लाख की संपत्ति का लेखा जोखा नही दिखा सका लिपिक अखिलेश अग्निहोत्री । तत्कालीन डीएम रबिन्द्र कुमार ने लिपिक की 2017 में कराई थी जाँच ।
भ्रष्टाचार निवारण संगठन आगरा इकाई के प्रभारी निरीक्षक जसपाल सिंह ने दर्ज करवाया मुकदमा । भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दर्ज हुआ मुकदमा ।


➡दिल्ली - राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला, रोज़गार, बहाली, परीक्षा के परिणाम दो-राहुल, देश के युवाओं की समस्या का समाधान दो-राहुल.

➡लखनऊ - बीएसपी सुप्रीमो मायावती का ट्वीट, सपा सरकार में ब्राह्मणों,दलितों पर उत्पीड़न-माया, वैसे ही BJP सरकार में मुसलमानों पर उत्पीड़न-माया, BJP सरकार में ब्राह्मणों,दलितों पर अत्याचार-माया

जबरन गलत मामलों में फंसाया जा रहा है- माया, ‘सपा सरकार में महान संतों की प्रतिमा तोड़ी गई’, BJP सरकार में बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ी जा रही, वाराणसी,जौनपुर की घटना निंदनीय- मायावती.

➡अमरोहा - कोरोना से अमरोहा की बीएससी की छात्रा की मौत, आंत में इंफेक्शन के बाद हुई कोरोना पॉजिटिव, उपचार के दौरान टीएमयू अस्पताल में मौत, जिले में अब तक कोरोना से 23 लोगों की मौत, कोरोना के 34 नए मामले सामने आए, जिले में अब तक 1771 हुई मरीजों की संख्या, सीएमओ डॉ मेघ सिंह ने की पुष्टि.

➡मेरठ  - 50 लाख के जेवर लेने गया कारीगर लापता, मेरठ से बुलंदशहर गया था सर्राफा कारीगर, वेस्ट बंगाल निवासी हिसबुद्दीन हुआ लापता, देहलीगेट थाने में हिसबुद्दीन की गुमशुदगी दर्ज.

➡अमरोहा - करंट की चपेट में आने से युवक की मौत, हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से झुलसे, HT लाइन का पोल ठीक कर रहे थे ग्रामीण, लाइन में अचानक करंट आने से हुआ हादसा, किसान इकट्ठा होकर पहुंचे बिजली दफ्तर, हसनपुर क्षेत्र के फिरोजपुर गांव का मामला.

➡बहराइच - बहराइच में पुलिस के सामने ही गुंडई, रिश्वत का पैसा मांगने पर जमकर पीटा, आवास के नाम पर प्रधान ने ली थी रिश्वत, प्रधान ने पीड़ित को पेड़ से बांधकर पीटा, पुलिस पर भी युवक को पीटने का आरोप, खैरीघाट के पिपरी के दबंग प्रधान ने पीटा, बहराइच के खैरीघाट इलाके की है घटना.

➡मिर्जापुर - स्वामी अड़गड़ानंद महाराज कोरोना संक्रमित, एंटीजन किट से जांच में नहीं हुई थी पुष्टि, आरटीपीसीआर जांच में हुई कोरोना की पुष्टि, बुखार की शिकायत पर हुए थे भर्ती, शरीर में सोडियम की भी कमी पाई गई, वाराणसी में एपेक्स हॉस्पिटल में भर्ती.

➡मेरठ - ट्रैफिक पुलिस पर पिटाई का झूठा मामला, सपा नेता विपिन मनोठिया समेत 25 पर केस, खुद से गिरे सफाईकर्मी को बताया शिकार, सीसीटीवी कैमरे ने खोली पीड़ित की सच्चाई, झूठे आरोप लगाकर किया गया था हंगामा, हापुड़ अड्डे पर दो दिन पहले हुई थी घटना.

➡मथुरा - जेवरात से भरा थैला लूट ले गए बदमाश, 2 किलो चांदी, 35 ग्राम सोने की लूट, बढ़ते अपराधों पर एसएसपी हुए सख्त, सीओ और प्रभारी निरीक्षकों की ली मीटिंग, विवेचना में लापरवाही पर दारोगा लाइन हाजिर , शहर कोतवाली क्षेत्र में सर्राफा से लूट.

➡मेरठ - जिले में कोरोना के 121 नए मरीज मिले, कोरोना मरीजों की संख्या 4441 हुई, 24 घंटे में 3 कोरोना मरीज की मौत हुई, रिटायर्ड बैंक मेनेजर की कोरोना से मौत, अब तक कोरोना से 131 मरीजों की मौत । 

CMO डॉ राजकुमार ने की पुष्टि.

➡मेरठ - 3 देशों के 10 जमातियों को मिली जमानत, कीनिया,सूडान, जिबूती के निवासी जमाती, कई महीनों से जेल में बंद थे विदेशी जमाती, कोरोना काल में वीजा नियम तोड़ने के आरोप, निजामुद्दीन मरकज से मेरठ आए थे जमाती.

➡बिजनौर - बिजनौर में युवक की गोली मारकर हत्या, युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नहटौर थाने के गिलाड़ी इलाके का मामला.

➡उन्नाव - पुल की रेलिंग तोड़कर नदी में गिरा DCM, DCM चालक ने पुल पर कूदकर बचाई जान, फर्रुखाबाद से बाराबंकी जा रहा था DCM, चालक बिल्हौर CHC में कराया गया भर्ती, बांगरमऊ कोतवाली के गंगा पुल की घटना.

➡सीतापुर  - जिले में 104 नए कोरोना मरीज मिले, CMO आलोक वर्मा ने की पुष्टि.

➡आगरा - व्यापारी की लूट के बाद हत्या का मामला, 4 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लूट की रकम और अवैध पिस्टल बरामद, एक बदमाश को मुठभेड़ में किया गिरफ्तार, वॉटर वर्क्स इलाके में पुलिस से मुठभेड़ लूटे गए 26 लाख कैश, 2 बाइकें बरामद, कमलानगर थाना पुलिस ने की कार्रवाई.

➡मेरठ - सीबीएसई स्कूल के छात्रों को धमकी, 22 तक फीस नहीं तो बोर्ड से बाहर, बंद पड़े स्कूलों में फीस की मांग की गई, फीस नहीं मिली तो छात्रों का साल खराब.

➡कौशाम्बी - किशोरी की रेप के बाद हत्या का मामला, रेप-हत्या के आरोपी से गांव के बाहर पुलिस की मुठभेड़, मुठभेड़ में आरोपी को लगी पुलिस की गोली, अस्पताल में भर्ती कराया गया बदमाश, एसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, किशोरी का शव पोस्टमार्टम को भेजा गया, पूरामुफ्ती थाना इलाके का मामला.

➡हरदोई - जिले में 48 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 2774, जिले में 33 मरीजों की हो चुकी है मौत, सीएमओ डॉ सूर्यमणि त्रिपाठी ने दी जानकारी.

➡लखीमपुर खीरी - दुधवा में बाघिन की मौत मामला, बाघिन के गले में मिली थी रस्सी, रस्सी फॉरेंसिक जांच के लिए भेजी गई, WII जांच में रस्सी की जानकारी मिलेगी, दुधवा के मैलानी रेंज का मामला.

➡सुल्तानपुर - गौशालाओं में लगातार हो रही गोवंशों की मौत, गौशाला में गोवंशों के शव का वीडियो वायरल, कूरेभार के पदुमरा गांव गौशाला का मामला.

➡सुल्तानपुर - BJP विधायक देवमणि द्विवेदी का बड़ा खुलासा, आपदा को अवसर में बदलने का खेल चल रहा, सुल्तानपुर डीएम पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, सी इंदुमति पर बीजेपी विधायक का बड़ा आरोप, 

कोविड किट की खरीद में बड़ा घोटाला–देवमणि, 2800 की किट 9950 रुपए में खरीद की-देवमणि, DM ने पंचायतों को जबरन किट खरीदवा दिया, शासनादेश के विपरीत जाकर खरीद की-देवमणि, सप्लाई करने वाली फर्म को भुगतान भी कराया, शासन के स्तर से मामले पर जांच बैठाई गई.

➡चित्रकूट - वर्चस्व की जंग में 2 पक्षों में फायरिंग, कई राउंड फायरिंग से गांव में दहशत, प्रधानी चुनाव के रंजिश में फायरिंग, पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया, पहाड़ी क्षेत्र के पनौटी गांव का मामला.


केंद्र की तरह UP में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए- सीएम योगी ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केन्द्र सरकार की भांति राज्य में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी का गठन करने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार को यहां अनलॉक स्थिति की समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के विभागों और उपक्रमों में भर्ती परीक्षाएं नियमित एवं समयबद्ध ढंग से होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ तथा कानपुर नगर में कोरोना के नियंत्रण और उपचार की व्यवस्था सुदृढ़ की जाए। इस संबंध में शिथिलता बरतने वालों की जवाबदेही तय की जाए। उन्होंने कानपुर नगर और गोरखपुर में कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री  ने अगस्त 2019 के मुकाबले अगस्त, 2020 में प्रदेश सरकार के राजस्व में लगभग 600 करोड़ रुपये की वृद्धि पर संतोष व्यक्त किया।

➡ समय से दफ्तर पहुंचें ।

सीएम ने कहा कि सरकारी कार्यालयों को समयबद्ध ढंग से ई-आफिस प्रणाली से जोड़ा जाए। विभागीय मुख्यालय सहित अधीनस्थ कार्यालयों में पत्रावलियां 7 दिन से अधिक लंबित न रहें। किसी पटल पर तीन दिन से अधिक पत्रावली लम्बित रहने पर सभी संबंधित स्तरों पर जवाबदेही तय की जाए। सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की समय से एवं नियमित उपस्थिति सुनिश्चित हो। वरिष्ठ अधिकारी कार्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण करें।

निवेश योजना...

मुख्यमंत्री ने निवेश मित्र पोर्टल के प्रभावी एवं कुशल संचालन पर बल देते हुए कहा कि इसके लिए विशेषज्ञों की तैनाती पर विचार किया जाए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उद्योग बन्धु को अपग्रेड व सुदृढ़ करते हुए नई संस्था इन्वेस्ट यूपी के गठन का निर्णय लिया है। उन्होंने निर्देश दिए कि इस कार्य को प्रभावी ढंग से लागू करते हुए आगामी एक से सवा साल के दौरान प्रदेश में डेढ़ लाख करोड़ रुपये तक के निवेश को आकर्षित करने की कार्ययोजना तैयार की जाए।

सभी रूटों पर बसें चलाई जाएं ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सभी निर्धारित रूटों पर परिवहन निगम की बसें चलाई जाएं। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में 98.5 प्रतिशत औद्योगिक व व्यावसायिक इकाइयों के पूरी क्षमता से कार्यशील रहने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने शेष क्रियाशील इकाइयों को भी उनकी पूरी क्षमता से चलाने के निर्देश दिए।

 यूपी में वर्तमान भर्ती एजेंसियां - उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग प्रयागराज।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग समूह 'ग' व 'घ' यानी जेई, क्लर्क से लेकर चपरासी तक का चयन करता है।

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में एलटी ग्रेड व प्रवक्ता की भर्ती करता है।

बेसिक शिक्षा विभाग अलग से भर्ती आयोजित करता है। इसका परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज में बैठता है।

उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग सहायता प्राप्त डिग्री कालेजों में भर्ती करता है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड पुलिस में सिपाही से लेकर सब-इंस्पेक्टर तक की भर्ती करता है।

प्रावधिक शिक्षा निदेशालय कानपुर पालिटेक्निक में शिक्षकों की भर्ती करता है।

व्यावसायिक शिक्षा निदेशालय आईटीआई में शिक्षकों की भर्ती करता है।

कासगंज जनपद ब्रेकिंग : कासगंज आवास विकास कॉलोनी के सामने हीरो होंडा एजेंसी पर 15 दिन के अंतराल पर दूसरी बार हुई चोरी। एजेंसी के पीछे से जंगला तोड़कर चोरों ने लगाया सेध, वही हीरो होंडा मोटरसाइकिल एजेंसी मालिक पदम कुमार का कहना है कि प्रशासन की तरफ से अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है जबकि मेरे यहां यह दूसरी बार चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है अबकी बार तो ₹15000 कैश ,सिस्टम ,तीन हीरो मोटरसाइकिल और सामान अन्य सामान भी ले गए आपको बताते चलें अभी पिछली घटना का सुराग पुलिस लगा नहीं पाई थी तब तक चोरों ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए दूसरी बार 15 दिन के अंतराल पर घटना को अंजाम दिया यह बहुत बड़ी चुनौती साबित हो रही है पुलिस के लिए पहली चोरी 18 आठ 2020 दूसरी चोरी 19 2020 कितने हौसले बुलंद हैं अपराधियों के या आप देख सकते हैं इस घटना से

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन