समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

27 सितम्बर 2020

➡दिल्ली- पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दी जानकारी।  

➡लखनऊ- नगर निगम सदन की बैठक आज, बजट पर की जाएगी सदन में चर्चा, सदन में विपक्ष के हंगामे के आसार, सड़कों की मरम्मत को भी मिलेगा बजट, बकाए के भुगतान का भी उठेगा मुद्दा।

➡मिर्जापुर- नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, आबकारी अधिकारी का टीम के साथ छापा, 1000 लीटर स्प्रिट, 10 पेटी शराब बरामद,  खाली बोतलें, ढक्कन, क्यूआर कोड बरामद, पुलिस की सह पर चल रही थी फैक्ट्री, हलिया थाना क्षेत्र के रतेह गांव का मामला।

➡बागपत- फायरिंग करते युवक का वीडियो वायरल, खेत में पिस्टल से फायर कर रहा युवक, वायरल वीडियो की अधिकारियों ने बैठाई जांच, हथियारों के साथ फोटो और वीडियो वायरल, दोघट थाना क्षेत्र के गांगनौली गांव का वीडियो।    

➡मेरठ- भोपाल मार्केट दुकान विवाद में कार्रवाई, लालकुर्ती थानेदार रवेन्द्र पलावत लाइन हाजिर, जबरन खाली कराई थी किराएदार से दुकान, किराएदार को थानेदार ने जेल भेज दिया था, एसएसपी अजय कुमार साहनी ने की कार्रवाई।    

➡कानपुर देहात - UPSIDC कॉलोनी में अवैध कब्जे, अधिकारियों की सह पर हुए अवैध कब्जे, ग्रीन बेल्ट के लिए पड़ी जमीन पर कब्जा,  अधिकारियों ने रुपये लेकर करवाए कब्जे, अकबरपुर क्षेत्र के जैनपुर का मामला। 

➡अमरोहा- दौड़ प्रतियोगिता में छात्रों को पुलिस ने खदेड़ा, पुलिस ने लाठी-डंडे से छात्रों को खदेड़ा, बिना अनुमति के कराई जा रही थी दौड़, आयोजक मगन खटाना को किया गिरफ्तार, हसनपुर के सुखदेवी इंटर कॉलेज का मामला।

➡बुलंदशहर- चोरों ने ज्वेलरी शॉप पर किया हाथ साफ,  आधा किलो चांदी के आभूषण ले उड़े चोर, आसपास के मकानों के दरवाजे बन्द कर गए चोर, ज्वेलरी शॉप का शटर उखाड़ कर की चोरी, सिकन्दराबाद कोतवाली के रामवाडा का मामला।   

➡भदोही- भदोही में घटिया सड़क निर्माण मामला, DM ने अफसरों के साथ निरीक्षण किया, सोनैचा-बीरनई संपर्क मार्ग का हो रहा निर्माण, ग्रामीणों ने डीएम के सामने नारेबाजी की, सोशल मीडिया में वीडियो हुआ था वायरल।

➡कानपुर देहात- अश्लील वीडियो बनाने वाले 2 गिरफ्तार, प्रेमी-युगल, युवतियों के बनाते थे वीडियो, गिरोह के अन्य आरोपियों की तलाश शुरु, वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करते थे आरोपी, रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र का मामला। 

➡कानपुर देहात- बाजार से सामान लेने गया किशोर लापता, परिजनों ने जताई अपहरण की आशंका, अपहरण का केस दर्ज, तलाश में जुटी पुलिस, थाना डेरापुर क्षेत्र के गांव नोनारी का मामला।           

➡लखीमपुर खीरी- मदरसा संचालक ने टीचर से दुष्कर्म किया, पीड़िता की तहरीर पर केस दर्ज किया गया, आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया, सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡अमेठी - सड़क किनारे गड्ढे में मिला महिला का शव, ग्रामीणों ने पुलिस को दी शव की सूचना, पुलिस ने शव को गड्ढे से निकलवाया, मुंशीगंज एचएएल फैक्ट्री के पास का मामला।

➡अमेठी - कांग्रेस नेता विनोद मिश्र का निधन, PNB के डायरेक्टर रहे चुके थे विनोद मिश्र, पीजीआई लखनऊ में चल रहा था इलाज, तिलोई के थे रहने वाले थे विनोद मिश्र।     

➡अयोध्या- रोडवेज बस और ट्रक में भिड़ंत, हादसे में 1 की मौत, लगभग 6 घायल, घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, बीकापुर के कनक मलेथू चौराहे की घटना।    

➡गाजियाबाद- बेजुबान की पीट-पीटकर की हत्या, रस्सी के सहारे खींचकर ले जा रहा युवक, कुत्ते की पिटाई का वीडियो वायरल, इंसानियत को शर्मसार करने वाला वीडियो, मोदीनगर के कादराबाद गांव का मामला।   

➡उन्नाव- एसपी ने दारोगाओं के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किया, लगातार लापरवाही, शिकायत के चलते हटाए गए, 3 चौकी इंचार्ज को हटाकर थानों पर तैनाती की, राजेपुर, हैदराबाद, तकिया चौकी इंचार्ज को हटाया।        

➡ललितपुर- दबंग ने गर्भवती महिला को पीटा, विरोध करने पर भतीजे को भी पीटा, भतीजे पर धारदार हथियार से हमला, शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया मामला, नाराहट थाना क्षेत्र के गौना का मामला।

➡अयोध्या- रोडवेज बस और ट्रक में भिड़ंत, हादसे में 3 की मौत, लगभग 6 घायल, घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, बीकापुर के कनक मलेथू चौराहे की घटना।       

➡बागपत- पुलिस ने 11 गैंगस्टरों को किया अरेस्ट, 9 अन्य वांछित अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत से गिरफ्तारी, बड़ौत पुलिस ने चलाया विशेष अभियान। 

➡हरदोई- अभियान चलाकर 53 लोगों के काटे कनेक्शन, 76 लोगों पर बिजली चोरी की एफआईआर, चठिया में 23 हरियांवा में 20 कनेक्शन कटे, पिहानी में 16 पर एफआईआर दर्ज की गई।   

➡कन्नौज- घरेलू विवाद के चलते युवक ने लगाई छलांग, युवक ने 3 मंजिल से लगाई छलांग,  गंभीर हालत में कानपुर रेफर किया गया, अकबरपुर सराय घाघ कांशीराम कॉलोनी का मामला। 

➡ललितपुर- महिला समेत 7 लोगों पर केस दर्ज, कोर्ट के आदेश पर हत्या का केस दर्ज, संपत्ति हड़पने के लिए हत्या का आरोप, मड़ावरा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा।     

➡हरदोई- रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला युवक का शव, संडीला के पास मालगाड़ी से टकराकर मौत, जीआरपी बालामऊ ने शव को कब्जे में लिया।     

➡सुल्तानपुर- मकान की कच्ची दीवार ढही, मलबे में दबकर दंपति की मौत, धम्मौर के कुम्हारन पुरवा की घटना।

➡एटा - पिलुआ थाना के गांव ककरावली में युवक की कुल्हाड़ी से काटकर ह्त्या,भाइयो में विवाद के दौरान की हत्या,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,

➡मेरठ- चलती बस में महिला से गैंगरेप की वारदात,बस चालक और कंडक्टर पर गैंगरेप का आरोप,फ्लाईओवर के नीचे पुलिस को बेहोश मिली थी,पुलिस ने महिला को अस्पताल में कराया भर्ती,कोल्डड्रिंक में नशीली दवा देने का आरोप लगाया,दिल्ली रोड फ्लाईओवर के नीचे मिली थी महिला।

➡लखनऊ- BJP प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने बधाई दी,महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने भी बधाई दी,नई केंद्रीय टीम के पदाधिकारियों को बधाई दी,यूपी को मजबूत प्रतिनिधित्व देने पर आभार, PM नरेंद्र मोदी,जेपी नड्डा का आभार जताया, नई टीम में यूपी के कई चेहरों को जिम्मेदारी।

➡लखनऊ- अलग-अलग अस्पतालों में 16 की मौत,16 कोरोना मरीजों की आज हुई मौत,लखनऊ निवासी 8 मरीजों की हुई मौत, अलग-अलग जिलों के 8 मरीजों की मौत

➡बुलंदशहर- विकास कार्यों में भ्रष्टाचार का मामला,BJP कार्यकर्ता जीतेंद्र सिंह भूख हड़ताल पर बैठा,DM कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल पर जीतेंद्र,विकास कार्यों में बढ़ रहे भ्रष्टाचार से परेशान।

➡लखनऊ- विदेश में नौकरी के नाम धोखाधड़ी मामला,धोखाधड़ी करने वाले 2 जालसाज गिरफ्तार,नशीला पदार्थ खिलाकर हड़पे थे 14 लाख , पारा पुलिस ने जालसाजों को अरेस्ट किया।

➡कानपुर- 3 महिला तस्करों को STF ने अरेस्ट किया,मादक पदार्थ की तस्करी करती थीं तीनों,गिरोह की 3 महिला सदस्य गिरफ्तार,25 लाख कीमत की चरस भी बरामद, नेपाल से तस्करी कर कानपुर लेकर आईं।

➡फिरोजाबाद- समाजसेवी जुगनू पाठक हत्याकांड का मामला,पुलिस जुगनू पाठक को हिस्ट्रीशीटर बता रही,आस-पास और पड़ोस के लोगों ने बचाई सच्चाई,जुगनू पाठक अपराधी नहीं समाजसेवी-स्थानीय,कोरोना काल में गरीबों की मदद की- स्थानीय,गरीबों की जरूरत पर मौजूद रहता था जुगनू,पुलिस के आरोपों को लोगों ने खारिज किया।

➡अम्बेडकरनगर- रेलवे लाइन के पास मिला युवक का शव,युवक के शरीर पर कई चोट के निशान,हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका, अकबरपुर क्षेत्र के रेलवे क्रासिंग की घटना। 

➡लखीमपुर- अपराधी चांद मियां की प्रॉपर्टी जब्त हुई,पुलिस ने 2 लाख की संपत्ति जब्त की,पहले भी 1.10 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त हुई थी, चांद मियां पर एक दर्जन से अधिक केस,खीरी की पसगवां पुलिस ने की कार्रवाई। 

➡अंबेडकरनगर- माफिया अजय सिंह सिपाही पर पुलिस सख्त,अजय सिपाही और परिजनों के खाते सीज हुए,अजय सिंह सिपाही पर कई थानों में 29 केस,गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने कार्रवाई की,इसके पहले खान मुबारक की प्रॉपर्टी जब्त हुई। 

➡उन्नाव- उन्नाव में जर्जर घर गिरने से बड़ा हादसा,घर मे मौजूद सभी लोग मलबे के नीचे दबे,पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी को बाहर निकाला,मलबे में दबे सभी 8 लोगों को निकाला गया,मलबे में दबे 3 लोगों को आई गंभीर चोटें,बांगरमऊ के सराय मोहल्ले का मामला।

➡बहराइच- रुपईडीहा में मंदिर की जमीन पर कब्जा मामला,बिल्डर विनोद सिंघानिया,गोपाल हवेलिया पर केस,दोनों ने मंदिर की जमीन पर कब्जा किया था,करोड़ों की जमीन पर दोनों ने कब्जा किया था, बलवा,अवैध कब्जा सहित कई धाराओं में केस,बिल्डर समेत अन्य कई अज्ञात पर मुकदमा दर्ज,केस लिखकर कार्रवाई करना भूल गई पुलिस,भूमाफियाओं की नहीं की अभी तक अरेस्टिंग।

➡वाराणसी- बीएचयू के जंतु वैज्ञानिकों की बढ़ी चिंता ,गंगा में कैटफिश पाए जाने से बढ़ी चिंता ,अमेजॉन में पाई जाती है कैटफिश,‘गंगा के स्वच्छता पर पड़ सकता है असर’।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन