समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

01 अक्टूबर 2020

➡दिल्ली- एअर इंडिया वन विमान पहुंचा दिल्ली,प्रधानमंत्री के लिए तैयार एअर इंडिया वन ,अमेरिका निर्मित विमान पहुंचा दिल्ली,अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है विमान,अमेरिका में विशेष रूप से तैयार किया विमान
विमान बी-777 बोइंग बी-747 जंबो विमान की जगह लेगा एअर इंडिया वन ,प्रधानमंत्री,राष्ट्रपति और अन्य गणमान्य करेंगे इस्तेमाल।

➡दिल्ली- बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक,4 अक्टूबर को चुनाव समिति की बैठक,बिहार के उम्मीदवारों का ऐलान होगा,50-60 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान होगा,उपचुनाव के उम्मीदवारों का भी ऐलान होगा।

➡लखनऊ- राज्यपाल ने गांधी जयंती की बधाई दी,राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने दी बधाई,बापू के दिखाए मार्ग पर चलें- राज्यपाल,इससे हम आत्मनिर्भर बन सकते-राज्यपाल,गांधी जी के मार्ग का अनुसरण करना-राज्यपाल, यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी-राज्यपाल

➡लखनऊ- हाथरस कांड का हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान,इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान,HC ने उच्च अधिकारियों को किया तलब,DGP, ADG-LO, ACS होम को किया तलब, हाथरस डीएम-एसपी को भी किया तलब,12 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने को कहा,संबंधित दस्तावेज भी लाने को कहा ,हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने किया तलब

➡लखनऊ- प्रदेश में दुष्कर्म की वारदातों का मामला,राज्य महिला आयोग ने लिया संज्ञान ,आयोग अध्यक्ष विमला बाथम ने लिखा पत्र,जिलों के डीएम और एसपी को लिखा पत्र, डीएम,एसपी को पत्र लिखकर आख्या मांगी
बलरामपुर,आजमगढ़,जौनपुर में रेप की वारदात,बाराबंकी और बुलंदशहर में दुष्कर्म की वारदात ,राज्य महिला आयोग ने पत्र लिखकर आख्या मांगी

➡लखनऊ- देश में अपराध को लेकर NCRB की रिपोर्ट,क्राइम इन इंडिया 2019 का क्राइम रेट,2013 से 2019 तक का अपराध विश्लेषण,रेप के मामलों में यूपी 26वें नंबर पर,देश में 26वें नंबर पर है उत्तर प्रदेश, उत्तर प्रदेश का रेप के अपराध दर 2.8,अपराध दर (प्रति 1 लाख जनसंख्या) 2.8,यूपी में 2019 का रेप के अपराध का दर 2.8

➡झांसी - दुष्कर्म के आरोपी ने की आत्महत्या,पेड़ से फांसी लगाकर आरोपी ने जान दी,चाचा ने भतीजी से किया था दुष्कर्म,27 सितंबर को लिखा गया था मुकदमा, गुरसराय थाने के कुरेठा गांव का मामला

➡नोएडा- नोएडा में कांग्रेस पर एक और FIR दर्ज,राहुल,प्रियंका की गिरफ्तारी के बाद हुई घटना पर FIR,पुलिस वर्दी फाड़ने,सरकारी गाड़ी तोड़ने पर FIR,सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने पर FIR, महिला दारोगा,सिपाही की वर्दी फटी थी,प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू पर भी FIR,जिलाध्यक्ष समेत 53 लोगों पर मुकदमा,धारा 332,353,427,323,534A में FIR, इकोटेक वन थाने में दूसरी मुकदमा दर्ज ।

➡गाजीपुर- गाजीपुर में कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन,कांग्रेस ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका,राहुल,प्रियंका से दुर्व्यवहार पर नाराजगी,रजदेपुर चौराहे पर फूंका गया पुतला।

➡फर्रुखाबाद- वाल्मीकि समाज ने निकाला कैंडल मार्च,हाथरस कांड पर निकाला कैंडल मार्च,आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग, बुजुर्ग, बच्चों समेत बड़ी संख्या में लोग, कमालगंज थाना क्षेत्र का मामला।

➡फर्रुखाबाद- 5 साल के बच्चे की निर्मम हत्या ,मौसा ने मासूम बच्चे की हत्या की,हत्या कर कब्रिस्तान में गाड़ा शव ,ग्राम प्रधान के बेटे की हत्या की,पूछताछ में मौसी ने ने राज खोला , मौसी की निशानदेही पर शव बरामद,मोहम्मदाबाद के खिमसेपुर का मामला।

➡प्रयागराज- यूपी लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर,BEO प्रारंभिक परीक्षा 2019 का रिजल्ट घोषित,309 पदों के सापेक्ष 4591 अभ्यर्थी सफल,2 लाख 34 हजार 64 अभ्यर्थी हुए थे शामिल, मुख्य परीक्षा के लिए होगा ऑनलाइन आवेदन,शुल्क के लिए बाद में जारी होगी विज्ञप्ति,16 अगस्त को 1127 केंद्रों पर हुई थी परीक्षा।

➡गोंडा - मनकापुर आईटीआई बंद होने की कगार पर,इंडस्ट्री के 243 कर्मचारियों ने VRS लिया ,काफी समय से घाटे में चल रही इंडस्ट्री,भारत सरकार ने करोड़ों रुपए इंडस्ट्री को दिए, फिर भी लगातार घाटे में जा रही इंडस्ट्री,महीनों से कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन,वेतन न मिलने से भुखमरी की कगार पर कर्मी,भुखमरी से बचने को कर्मियों ने VRS लिया ।

➡बाराबंकी - कांग्रेसियों ने नाका सतरिख रोड जाम की,यूपी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी,प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष के नेतृत्व में प्रदर्शन,हाथरस पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग,कई कांग्रेसियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,रोड जाम, शांति भंग करने में कार्रवाई की ।

➡भदोही- नाबालिग का सिर कूचकर हत्या मामला,पुलिस ने किया हत्या का खुलासा,3 आरोपियों को पुलिस ने अरेस्ट किया,रंजिशन तीनों ने मिलकर की थी हत्या,आरोपियों ने पूछताछ में जुर्म कबूला, अभी तक रेप की पुष्टि नहीं-पुलिस।।

➡मैनपुरी - शालिनी मर्डर केस का पुलिस ने किया खुलासा,प्रेम संबंधों की जानकारी होने पर हुई थी हत्या,मां और चाचा ने ही शालिनी की हत्या की थी ,बदनामी के डर से रची थी हत्या की साजिश ,युवती की गला दबाकर हत्या की हुई थी पुष्टि ,बेवर थाना क्षेत्र के घुटारा गांव की थी घटना।

➡प्रतापगढ़- 5 महीने पूर्व भूमाफियाओं में गैंगवार मामला,गैंगवार में दोनों पक्षों से कई लोग थे घायल,2 घायलों का प्रयागराज में चल रहा था इलाज,संदिग्ध परिस्थितियों ने दोनों घायल गायब,घायल आनंद तिवारी,सर्वेश तिवारी गायब हुए,दोनों घायल 302 के मुकदमे में थे नामजद,ड्यूटी में पुलिसकर्मियों की लापरवाही उजागर,एसपी ने 4 पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड,2 दारोगा और 2 सिपाहियों को सस्पेंड किया,कोतवाली के मारुतनगर में हुआ था गैंगवार।

ब्रेकिंग न्यूज़ - निर्भया की वकील सीमा कुशवाहा ने मनीषा वाल्मीकि का केस लड़ने का किया फैसला न्याय मिलने की बढ़ी उम्मीद कल मिलेगी पीड़ित परिवार से सीमा कुशवाहा ।
उदयपुर : हाथरस(उ.प्र.)बहुजन समाज की बेटी के साथ हुए निर्मम अत्याचार एवं विभत्स गैंगरैप के दोषियों को फांसी एवं रात्रि में परिवार को साथ लिए बगैर अंतिम संस्कार करने वाले दोषी अधिकारियों को बर्खास्त करें- सालवी 
उदयपुर 01 अक्टूबर। हाथरस(उ.प्र.)बहुजन समाज की बेटी के साथ हुए निर्मम अत्याचार एवं विभत्स गैंगरैप के दोषियों को फांसी एवं रात्रि में परिवार को साथ लिए बगैर अंतिम संस्कार करने वाले दोषी अधिकारियों को बर्खास्त करने सहित मांगो को लेकर राष्ट्रपति के नाम जिला कलेक्टर चेतन देवड़ा को गुरुवार दोपहर 12 बजे डॉ.अम्बेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी राजस्थान जिला शाखा उदयपुर के महासचिव एवं सोशल एक्टिविस्ट एडवोकेट पीआर सालवी के नेतृत्व में विभिन्न सामाजिक जनसंगठनों ने ज्ञापन दिया।
सोशल एक्टिविस्ट एडवोकेट पीआर सालवी ने बताया कि दिनांक 14 सितम्बर 2020 को गांव बुलगढ़ी थाना चंदपा जिला हाथरस की अनुसूचित जाति की बेटी मनीषा वाल्मीकि के साथ संदीप ठाकुर, लवकुश ठाकुर, रवि ठाकुर और रामु ठाकुर ने मानवता को शर्मशार करते हुए निर्दयता से मनीषा वाल्मीकि के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और जीभ काट दी, गर्दन की हड्डी तोड़ दी तथा रीढ़ की हड्डी तोड़ दी। तदनुपरान्त पीड़िता को दिल्ली के सफ़दरगंज अस्पताल में भर्ती करवाया। सरकार ने पीड़िता का उपचार एम्स हॉस्पिटल में ना करवा कर सफ़दरगंज अस्पताल में करवाया जिससे पीड़िता का उच्च कोटि का उपचार नहीं हो सका और उसने दम तोड़ दिया तथा पुलिस ने संगीन धाराओं में मामला दर्ज ना कर प्रकरण को दबाने का असवेंदनशील कृत्य किया। राज्य सरकार ने रात के अँधेरे में अपमान पूर्वक शव को जला दिया तथा परिजनों को शव सुपुर्द नहीं किया। इस निर्ममतम कृत्य से सम्पूर्ण बहुजन समाज में भय व्याप्त हो गया है तथा सरकार के असंवेदनशील कार्य के कारण क़ानूनी व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़े हो गए है। 
सोशल एक्टिविस्ट एडवोकेट पीआर सालवी ने बताया कि डॉ.अम्बेडकर वेलफेयर सोसायटी राजस्थान, उदयपुर सहित विभिन्न संगठनों ने ज्ञापन के माध्यम से निम्नलिखित मांग की हैं
फ़ास्ट ट्रैक अदालत में प्रकरण की सुनवाई कर दोषियों को फांसी की सजा दिलाई जाये तथा दोषी पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाये।
पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से 05 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता।
पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाई जाये।
अंतिम संस्कार बिना परिवार की अनुमती के रात के अँधेरे में किया गया है, जिम्मेदार एवं असवेंदनशील जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक  सहित घटना में संलिप्त सभी अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त किया जाये ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओ की पुनरावर्ती ना हो इसके लिए पुख्ता इंतजाम सरकार की ओर से किये जाए।
     ज्ञापन देने वालो में डॉ. अम्बेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसायटी राजस्थान जिला उदयपुर के महासचिव एडवोकेट पीआर सालवी, उपाध्यक्ष बाबूलाल घावरी, भूपेश बडारिया,बंशीधर पहाड़िया,डॉ.अम्बेडकर अनुसूचित जाति अधिकारी कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष ललित कुमार बुनकर,महासचिव पुष्कर मेघवाल, ऑल इंडिया पोस्टल एससी/एसटी वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव मोहनलाल मेघवाल, सालवी(बुनकर)वेलफेयर सोसायटी अध्यक्ष गणेशलाल बुनकर, दिनेश सालवी,भीम सेना के जिलाध्यक्ष दिनेश मेघवाल, भोजराज मेघवाल, महासचिव देवीलाल मालवीया, अखिल भारतीय रेगर महासभा के सम्भागीय अध्यक्ष नानालाल चंगेरिवाल,आदिवासी क्रांति मंच के एडवोकेट सुरेश मीणा,एडवोकेट प्रकाश पारगी,आदिवासी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम सिंह तावड़,सुरेश मीणा भीम आर्मी के कोषाध्यक्ष मोहनलाल सालवी,वाल्मीकि युवा मंच के अभिषेक अठवाल,मेघवाल समाज संगठन के खेमराज मेघवाल, रमेश मेघवाल, सुरेश मेघवाल सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार में बेटियां नहीं है सुरक्षित ।
पीड़ित अपने पिता को न्याय दिलाने के लिए गांधी प्रतिमा हजरतगंज में शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करने गई मौके पर मौजूद पुलिस ने बेटियों से किए अभद्रता ।
पीड़ित ने पिता को न्याय दिलाने के लिए कई उच्च अधिकारियों को हत्यारों के खिलाफ शिकायती पत्र दिया था उसके बावजूद भी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की ।
पीड़ित के पिता की हत्या 23 जुलाई को ग्राम प्रधान पति व उनके लड़के ने कर दी थी ।
उसके बावजूद भी हमारे पिता के हत्यारे बेखौफ होकर घूम रहे हैं ।
पीड़ित के अनुसार 7 सूत्रीय मांगों को लेकर शांतिपुर धरना प्रदर्शन करने गई थी ।
जहां पीड़ित की फरियाद प्रशासन द्वारा ना सुनकर बेटियों से की अभद्रता । मामला काकोरी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गदाई खेड़ा का है

कासगंज : सेवानिवृत्ति पर उपनिरीक्षक को दी गई भावबीनी विदाई ।

कासगंज_बुधवार को चौकी इंचार्ज सहावर गेट कासगंज उपनिरीक्षक सुरेन्द्र सिंह को उनकी सेवानिवृत्त पर राकेश गुप्ता एडवोकेट ने अपने निवास स्थान सहावर गेट रेलवे लाइन पार पर भावभीनी विदाई दी। तथा उनके उत्कृष्ट एवम समर्पित सेवा भाव के लिए उनकी सराहना की। इस दौरान उन्हें फूल माला, शाल उड़ाकर व स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। इस दौरान कासगंज कोतवाली में तैनात वरिष्ठ उपनिरीक्षक सोबरन सिंह तथा नवनियुक्त सहावर गेट चौकी इंचार्ज आविद कुरैशी, गल्ला मंडी चौकी इंचार्ज व्रज किशोर व अन्य पुलिसकर्मियों को भी शॉल उड़ा कर व स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही संजीव गुप्ता ने कोबरा टीम ओर तैनात कांस्टेबल निशांत को भी फूल माला, शाल उड़ाकर व प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।_
   _इस दौरान व्रजनंदन गुप्ता व सुभाष चन्द्र गुप्ता ने कहा कि श्री सिंह ने पूरी निष्ठा व ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया। इनके द्वारा किए गए कार्यो को हम सभी कभी भूल नहीं पाएंगे। अखिल भारतीय उधोग व्यापार मंडल कासगंज के जिलाध्यक्ष दीपक गुप्ता ने उनके उच्च सेवा कार्य की भूरि भूरि प्रशंसा की।_
  _इस दौरान सेवानिवृत्त उपनिरीक्षक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि सेवानिवृत्त होने के बाद भी यदि किसी को उनकी आवश्यकता पड़े तो बेझिझक मदद मांगें। उनकी हर संभव मदद की जाएगी।_
   _इसके बाद वहां उपस्थित स्थानीय निवासियों व पुलिस कर्मियों ने उन्हें घर के लिए विदा किया। इस अवसर पर संजीव गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, दीपक गुप्ता, गजेंद्र सोलंकी, अशोक कुमार, संतोष सोमानी, संजय गुप्ता, चन्द्रपाल साहू, अमित साहू, भूप सिंह, मुकेश गुप्ता, भानु सिंह, सौरभ गुप्ता सहित काफी संख्या में स्थानीय निवासी उपस्थित थे।_

कासगंजअयोध्या में छह दिसंबर 1992 को ढहाए गए विवादित ढांचे के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने आज  फैसला सुनाया ।

इस मामले में वरिष्ठ भाजपा नेता उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कल्याण सिंह, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार समेत सभी 32 नेताओ को बरी कर दिया गया।28 वर्ष तक चली सुनवाई के बाद ढांचा विध्वंस के मामले में फैसला सुनाने के लिए सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके यादव ने सभी भाजपा नेताओं को  आज बरी कर दिया। इसी खुशी में आज कासगंज भाजपा जिला कार्यालय पर जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी के नेतृत्व में तमाम भाजपा के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने इस खुशी में एक दूसरे को मिठाई खिलाई और बाबूजी कल्याण सिंह जिंदाबाद के नारे लगाए एक दूसरे को बधाई दी। जिलाध्यक्ष केपी सिंह सोलंकी ने बताया आज का दिन हम सभी राम भक्तों के लिए बहुत अमूल्य दिन है जो कि आज बाबूजी कल्याण सिंह सहित भाजपा के समस्त वरिष्ठ नेता इस मामले बरी हो गए हैं इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ केत सिंह वर्मा, जिला महामंत्री राजवीर सिंह भल्ला,सुरेश माहेश्वरी,अनुरोध प्रताप सिंह, जिलामंत्री रामनिवास राजपूत, रविंद्र ब्रह्मचारी, डॉक्टर खूब सिंह,जिला मीडिया प्रभारी केके सक्सेना, गौरव बघेल, मोहर सिंह राजपूत,तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कासगंज : गंजडुंडवारा - कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सिकहरा में अज्ञात चोरों ने एक पुलिस कांस्टेबल के घर को निशाना बनाया। चोर नकदी, जेवरात चोरी कर ले गए। चोरी की सूचना पर इलाका पुलिस ने मौके पर पहुँच कर घटना की जानकारी ली।

सोमवार की रात्रि ग्राम सिकहरा में कांस्टेबल विनोद कुमार पुत्र रामप्रकाश के घर में अज्ञात चोर घुस गए। कांस्टेबल के भाई, भाभी व बहन छत पर सोए हुए थे। रात के करीब साढ़े दस बजे कांस्टेबल की भाभी मोबाइल चार्ज करने के लिए छत से नीचे आयी तो घर में सामान अस्त व्यस्त ढंग से बिखरा हुआ था। घर का मुख्य दरवाजा खुला हुआ था। चोर संदूक व सेफ में से नकदी व जेवरात पर हाथ साफ कर जा चुके थे। कांस्टेबल के भाई बंटू के मुताबिक चोर करीब दो लाख रुपये के जेवरात व नगदी चोरी कर ले गए। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गणेश चौहान के मुताबिक पीड़ित ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर आने पर अभियोग दर्ज कर अग्रिम कार्रवाही की जाएगी।

एटा : जिला और शहर कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में हाथरस बाल्मिक समाज की बेटी मनीषा बाल्मीकि को न्याय दिलाने के लिए एटा सुभाष मूर्ति के पास से लेकर घंटाघर महात्मा गांधी जी की मूर्ति के पास कैंडल मार्च निकाला गया ।

 इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गंगा सहाय लोधी ने कहा मोदी जी ने जनता से वादा किया था की हम बेटियों को पढ़ाएंगे और आगे बढ़ाएंगे क्या हुआ उनका वादा उनकी सरकार में बेटियों के साथ बलात्कार हत्याएं हो रही हैं और अपराधियों पर लगाम लगाने में सरकार नाकाम है एटा शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनीत पाराशर बाल्मीकि ने कहा उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार मैं लगातार दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं बेटियों के साथ बलात्कार हो रहे हैं हत्याएं हो रही हैं और पुलिस अपराधियों को बचा रही है उन्होंने कहा अगर बाल्मिक समाज की बेटी मनीषा को न्याय नहीं मिला तो हम उत्तर प्रदेश सरकार की ईट से ईट बजा देंगे और बेटी को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर उतरेंगे सरकार तुरंत फास्ट कोट बनाकर अपराधियों को फांसी की सजा दिलाएं इस अवसर पर विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी ठाकुर अनिल सोलंकी शहर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष आदर्श मिश्रा मोहम्मद इरफान एडवोकेट दिनेश चंद्र यादव शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रूपेंद्र तोमर शहर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष मोहम्मद आबिद अली एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष रजत यादव आशू यादव राजेश कुमार बघेल अरविंद कश्यप गगन सविता अजीज फारुख समसुद्दीन मोहम्मद तसव्वर चंदन पाराशर संदीप बाल्मीकि डॉ सुरेंद्र अमित कुमार बब्बू पीयूष पाराशर सुमित कुमार गौरव पाराशर पीयूष पाराशर ।

➡दिल्ली - दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष का बयान- हाथरस कांड पर बोली अध्यक्ष स्वाति मालीवाल,'मामले में यूपी पुलिस की भूमिका सवालों में','यूपी सरकार की भूमिका पर सवालिया निशान',जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई हो ,मामले में बहुत देर से कार्रवाई की गई,'पुलिस से जांच कराके चार्जशीट फाइल कराए''आरोपियों को 6 महीने में फांसी की सजा दिलाए'।
➡दिल्ली- महिला कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में ,हाथरस की घटना के विरोध में प्रदर्शन ,कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया,दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया,सीएम योगी के इस्तीफे की कर रहें मांग,सीएम और पीएम के खिलाफ कर रहें नारेबाजी,कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन किया। 
➡लखनऊ- लखनऊ में AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन,हाथरस कांड को लेकर AAP का प्रदर्शन,सड़क पर बैठ कर कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, AAP कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।
➡लखनऊ - भाजपा कार्यालय में होने वाली जॉइनिंग स्थगित  ,प्रदेश अध्यक्ष के व्यस्तता के कारण स्थगित  ,बाद में सभी नेताओं की ज्वाइनिंग की जाएगी।
➡लखनऊ- लखनऊ में समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन- हाथरस कांड को लेकर सपा का प्रदर्शन,समाजवादी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज ,5 केडी चौराहे पर सपा का प्रदर्शन,सपा कार्यकर्ताओं का जोरदार प्रदर्शन,सपा कार्यकर्ताओं ने किया पुतला दहन,5 केडी चौराहे पर जलाया गया पुतला।
➡मुरादाबाद- हाथरस की घटना को लेकर पूरे देश में उबाल,दरिंदों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग,पुलिस ने कांग्रेसियों को हिरासत में लिया,कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी , सदर के बुध बाजार से कांग्रेसियों की गिरफ्तारी।
➡फतेहपुर- मामूली विवाद में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष,युवती की पीट-पीटकर हत्या से सनसनी,पड़ोसी के घर में कुत्ता जाने पर हत्या,2 पक्षों की मारपीट में युवती की हत्या,भाई-बहन को पीटा, बहन की हुई मौत
बहन की कानपुर में इलाज के दौरान मौत,ललौली थाने के महाखेड़ा गांव की घटना।
➡हाथरस- हाथरस में हैवानियत से लोगों से गुस्सा,कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उठाई न्याय की मांग,सड़क पर उतरकर किया जोरदार प्रदर्शन,सरकार की गुंडागर्दी के खिलाफ प्रदर्शन, कांग्रेसियों ने योगी सरकार से इस्तीफा मांगा।
➡हाथरस- गैंगरेप पीड़िता के घर पहुंचे भाजपा सांसद,BJP नेताओं को परिजनों ने वापस लौटाया,प्रभारी मंत्री,जिलाध्यक्ष, नेताओं को लौटाया,गैंगरेप पीड़िता के परिजनों ने वापस लौटाया,BJP सांसद राजवीर दिलेर को वापस लौटाया,प्रभारी मंत्री भूपेंद्र चौधरी, जिलाध्यक्ष गौरव आर्य पहुंचे थे,कोतवाली चंदपा क्षेत्र के बुलगढ़ी का मामला।
➡प्रतापगढ़- 150 कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज हुआ,निजीकरण पर प्रदर्शन करने पर मुकदमा,बिजली वितरण निगम कर्मचारियों पर मुकदमा, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के है कर्मचारियों।
➡लखीमपुर- हाथरस घटना को लेकर प्रदर्शन,सड़कों पर निकल कांग्रेस का प्रदर्शन,कांग्रेसियों की सरकार विरोधी नारेबाजी की,पुलिस लाइन में एसपी को सौंपा ज्ञापन।
➡कन्नौज - पत्नी के घर छोड़ने पर पति ने की आत्महत्या,पति ने जहर खाकर आत्महत्या की,दो बच्चों को भी साथ ले गयी पत्नी,घर का सारा सामान सहित ले गई बच्चे,गुरसहायगंज क्षेत्र के रामगंज का मामला।
➡बुलंदशहर- हाथरस की घटना पर एसडीएम को ज्ञापन,बाल्मीकि समाज ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन,बिटिया को न्याय दिलाने की मांग की गई,खुर्जा उपजिलाधिकारी को लोगों ने ज्ञापन सौपा। 
➡गोंडा - हाथरस घटना के खिलाफ लोगों में उबाल,पुलिसिया कार्यशैली से भड़के लोग,नाराज लोगों का कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन,प्रदर्शन कर सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन,पीड़ित परिवार को दो करोड़ मुआवजे की मांग, गुड़िया के गुनहगारों को फांसी की मांग।
➡कानपुर देहात- सर्विलांस टीम ने खोए 65 मोबाइल किए बरामद,मोबाइलों की कीमत हैं 8.28 लाख रुपये,एसपी ने सर्विलांस टीम को किया पुरस्कृत,मोबाइल पाकर लोगों के चेहरे पर खुशी।
➡प्रतापगढ़- हाथरस की गैंगरेप पीड़िता की मौत मामला ,जिले में गैंगरेप पीड़िता की मौत से आक्रोश,कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने निकाला फ्लैग मार्च ,कार्यकर्ताओं ने सरकार विरोधी लगाए नारे  ,पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।
➡नोएडा - प्रियंका गांधी के हाथरस जाने की सूचना,हाथरस जा सकती हैं प्रियंका गांधी ,प्रियंका गांधी को रोकने की तैयारी- सूत्र,प्रियंका को रोकने के लिए DND पर चेकिंग,भारी पुलिस बल के साथ DND पर चेकिंग, चेकिंग के चलते DND पर लगा लंबा जाम।
➡कानपुर- जेई का पैसे लेते वीडियो हो रहा वायरल,जेई संतोष विश्वकर्मा का वीडियो वायरल,ठेकेदार से काम के नाम पर ले रहे पैसा,नगर निगम जोन-5 का मामला। 
➡बुलंदशहर- खुलेआम चल रहा तितली-कबूतर का जुआ,जुएं की सूचना पर मौके पर नहीं पहुंची पुलिस,तितली कबूतर का जुआ खेलते वीडियो वायरल,जहांगीराबाद के नगर इलाके का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन