समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

26 सितम्बर 2020

कासगंज जनपद : कासगंज के थाना ढोलना के गांव नगला मोती में शौच को गई बालिका का संदिग्धावस्था में खेत मे मिला शव।

सूचना पर मौके पहुची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। .... रिपोर्ट अनंत मिश्र ।


➡दिल्ली - जेपी नड्डा की नई टीम घोषित, नड्डा की टीम ने नए चेहरों को तरजीह, नड्डा की टीम में 12 उपाध्यक्ष, नड्डा की टीम में 8 राष्ट्रीय महासचिव, नड्डा की टीम में 3 राष्ट्रीय सह महासचिव, नड्डा की टीम में 13 सचिव बनाए गए, भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह, कैलाश विजयवर्गीय, दुष्यंत गौतम, सीटी रवि राष्ट्रीय महासचिव, तरुण चुघ, दिलीप सैकिया राष्ट्रीय महासचिव, रमन सिंह, वसुंधरा राजे, राधामोहन उपाध्यक्ष, 

बीजे पांडा, रघुवर दास, रेखा वर्मा उपाध्यक्ष, मुकुल राय, अन्नपूर्णा देवी, भारती बेन उपाध्यक्ष, डीके अरुणा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए, शिव प्रकाश राष्ट्रीय सह महासचिव बनाए गए, हरीश द्विवेदी और विनोद सोनकर सचिव बने, अमित मालवीय आईटी सेल इंचार्ज बने रहेंगे, तेजस्वी सूर्या युवा मोर्चा के अध्यक्ष बने, अनिल बलूनी मीडिया कमेटी के चेयरमैन बने, यूपी से सुधांशु त्रिवेदी,गौरव भाटिया,जफर इस्लाम प्रवक्ता, कई दिग्गज नड्डा की टीम से बाहर हुए, अनिल जैन,राममाधव को जगह नहीं मिली, अनिल बलूनी का कद बढ़ाया गया, अनिल बलूनी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता बनाए गए, राजेश अग्रवाल राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बने, यूपी के पूर्व वित्त मंत्री हैं राजेश अग्रवाल,राजकुमार चाहर किसान मोर्चा अध्यक्ष बने.

➡दिल्ली - जेपी नड्डा की नई टीम घोषित, अनिल बलूनी का कद बढ़ाया गया, अनिल बलूनी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता बनाए गए. 

➡मुंबई - एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर का बड़ा खुलासा, सुशांत ड्रग्स लेते थे- श्रद्धा कपूर, फिल्म के सेट पर लेते थे ड्रग्स-श्रद्धा, वैनिटी वैन में सुशांत ड्रग्स लेते देखा-श्रद्धा, श्रद्धा ने खुद ड्रग लेने से किया इनकार.

➡दिल्ली - अब श्रीकृष्ण विराजमान भी कोर्ट पहुंचे, मथुरा कोर्ट में सिविल सूट दायर हुआ, रंजना अग्निहोत्री ने सिविल सूट दायर किया, वकील विष्णु शंकर जैन का बयान, जन्मभूमि पर मालिकाना हक़ का दावा, 

13.37 एकड़ भूमि पर हक़ का दावा किया, शाही ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग, 1968 के समझौते को रद्द करने की मांग.

➡लखनऊ - कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान, लखनऊ में विशेष अभियान की शुरुआत, डीएम, पुलिस कमिश्नर ने की शुरुआत, 1090 चौराहे से अभियान की शुरुआत, 100 विशेष टीमें के रवाना किया गया । टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

➡लखनऊ - जिलाधिकारी ने जारी की गाइडलाइन, कोविड-19 बचाव हेतु गाइडलाइन जारी, विशेषकर बाजारों, मॉल्स के लिए गाइडलाइन, गाइडलाइन का पालन करना होगा अनिवार्य, सोशल डिस्टेंसिंग का रखना होगा ख्याल, लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा, सेनेटाइजेशन का भी पालन करना होगा.

➡प्रयागराज - अतीक अहमद के एक और करीबी प्रापर्टी डीलर के खिलाफ कार्रवाई शुरु, अरशद और राशिद के अवैध कब्जे पर कार्रवाई, अवैध कब्जे वाली बिल्डिंगों पर चलेगा बुल्डोजर, पीडीए और नगर निगम ने की कार्रवाई, सीओ, तहसीलदार, मजिस्ट्रेट भी मौजूद, करोड़ों की स्टेट लैंड पर कब्जा कराया मुक्त.

➡फर्रुखाबाद  -  जिले में आज 115 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 2397, जिले मे एक और कोरोना मरीज की हुई मौत.

➡कानपुर -  नशीली दवाओं के 4 सौदागरों गिरफ्तार, भारी मात्रा में नशीली दवाइयां बरामद, कई दवा व्यापारियों को किया गिरफ्तार, हाई प्रोफाइल पार्टियों में होती थी स्मगलिंग, एसपी साउथ दीपक भूकर ने बुलाई प्रेस वार्ता.

➡गोंडा - जिला कारागार में बंदी की मौत से हड़कंप, 12 साल से सजा काट रहे कैदी की मौत, हत्या के आरोप में जेल में बंद था इलियास, बंदी को अर्धनग्न हालत में लाया गया मोर्चरी, परिजनों ने जेल में टॉर्चर का आरोप लगाया, कई बार बैरक बदलने को कह चुका था कैदी, जेल प्रशासन गिरकर चोट आने से बता रहा मौत, गोंडा जिला कारागार का मामला.

➡गोंडा - सजायाफ्ता बंदी की मौत का मामला, मौत से पहले बंदी ने लिखा एक पत्र, भारत समाचार के पास बंदी का पत्र, रमजान में इबादत ना होने का किया जिक्र, बंदी ने बैरक बदलने को कहा था, चेयरमैन से बैरक बदलवाने को कहा, पहले 7 नंबर बैरक में बंद था बंदी, जेल में बंदी की बैरक बदली गई थी, बड़ी जेल से छोटी जेल में शिफ्ट किया गया, बंदी के परिजनों ने टॉर्चर का लगाया आरोप, जिला जेल से बंदी को मृत लेकर आए, गोंडा जिला कारागार का मामला.

➡गोंडा -  नगर पालिका में एक और बड़ा कारनामा, करोड़ों के टेंडर गोंडा नगर पालिका में मैनेज, 3.75 करोड़ के टेंडरों का हुआ मैनेजमेंट, मैंनेज टेंडरों के लिए प्रपत्रों की गुपचुप बिक्री, 3 दिन की टेंडरों की अवधि की गई 2 दिन, बिक्री में ई-टेंडरिंग का भी नहीं रखा ध्यान, गोंडा शहर में 69 कामों के लिए हुआ टेंडर, चेयरमैन प्रतिनिधि, सभासद ने किया खेल, टेंडर बिक्री के पहले दिन ईओ को छुट्टी पर भेजा, चेयरमैन उजमा राशिद, काम कर रहे कमरुद्दीन.

➡मेरठ - जहरीली शराब से 9 मौतों का मामला, आबकारी आयुक्त पी गुरुप्रसाद ने दी सफाई, शराब से पीएम रिपोर्ट में मौत की पुष्टि नहीं, गांव-गांव बिक रही शराब पर चुप हुए आयुक्त, हरियाणा से अवैध तस्करी पर भी आयुक्त चुप, तस्करों से अफसरों की सांठगांठ पर भी चुप्पी, आबकारी अधिकारी का बचाव करते हुए दिखे, डीओ आलोक कुमार आयुक्त की सेवादारी में, आयुक्त के कमरे के बाहर अर्दली बने DO, कोविड की बैठक लेने आए आबकारी आयुक्त, बागपत,मेरठ में जहरीली शराब से हुई 9 मौतें.

➡अमेठी - 25 हजार का इनामी बदमाश अरेस्ट, जिले के टॉप-10 में से दो अपराधी अऱेस्ट, 2 अवैध तमंचा भी किया गया बरामद, एसपी दिनेश सिंह ने किया खुलासा.

➡अमेठी - पीएम आवास योजना में गड़बड़ी का मामला, शिकायत पर सीडीओ ने कल किया था दौरा, सीडीओ ने वीडीओ को किया निलंबित, लापरवाह वीडियो निलंबित किया गया । जमों ब्लॉक के कटारी गांव का मामला.

➡उन्नाव - ग्राम पंचायत योजना के तहत मंजूर RRC रोड, दलितों के घरों के बाहर 4 वर्ष से भरा गन्दा पानी, गन्दा पानी बर्तनों में निकालकर फेंकती हैं महिलाएं, भीषण बदबू और गंदगी से फैल रही बीमारियां । बांगरमऊ विकास खंड हैबतपुर गांव का मामला.

➡औरैया - दिबियापुर थाने में तैनात सिपाही अमित सस्पेंड, अनुशासनहीनता के चलते किया गया सस्पेंड, लगातार मिल रही शिकायतों के बाद कार्रवाई.

➡आगरा - काले तेल के कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई, 4 तेल माफियाओं पर पुलिस कस चुकी शिकंजा, एक संरक्षण दाता जेल की सलाखों के पीछे, तेल माफियाओं पर गैंगस्टर, कुर्की की संभावना, तेल माफियों को संरक्षण देने वाले भी जाएंगे जेल, छत्ता इलाके के जीनखाना में काला कारनामा.

➡बिजनौर - कार में मिला गोली लगा युवक का शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस मामले की जांच में जुटी, नजीबाबाद के बुंदकी मार्ग का मामला.

➡बिजनौर - निजी अस्पताल में परिजनों का हंगामा, डॉक्टर की लापरवाही से गई युवक की जान, इलाज के दौरान युवक ने तोड़ा दम, शहर के बालाजी हॉस्पिटल का मामला.

➡जालौन - कालाबाजारी को जा रहा सरकारी राशन बरामद, लोडर से बेचने ले जा रहे था सरकारी राशन, बाइक सवार को टक्कर मारकर पलटा लोडर, सिरसाकलार थाना इलाके का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा - चलती कार में लगी भीषण आग, कार चालक डॉक्टर ने कूदकर बचाई जान, दमकल की गाड़ी ने आग पर पाया काबू, दनकौर थाने के यमुना एक्सप्रेस-वे की घटना.

➡वाराणसी - BHU कर्मियों की लापरवाही से परीक्षार्थी परेशान, ट्विटर पर ट्वीट कर घोषित किया रिजल्ट, ऑफिसियल वेबसाइट पर घोषणा की गई, 15 घण्टे बाद भी नहीं दिख रहा रिजल्ट, ट्विटर पर परीक्षार्थी कर रहे विरोध, बीएचयू पीआरओ ने दी सफाई, निजी एजंसी करती है वेबसाइट पर अपलोडिंग.

➡बाराबंकी - विवाहिता की संदिग्ध मौत का मामला, कार्रवाई न होने पर परिजनों का प्रदर्शन, गला दबाकर हत्या का लगाया था आरोप, ग्रामीणों ने रोड जामकर धरना प्रदर्शन किया, बड्डूपुर के बीबीपुर नकटौली में हुई थी मौत, मोहम्मदपुर खाला के हेतमापुर मार्ग का मामला.

➡श्रावस्ती - ASP ने भंगहा चौकी का किया निरीक्षण, कार्यालय, बैरक, मेस का किया निरीक्षण, मेस में गंदगी पर ASP ने जताई नाराजगी.

➡महराजगंज - युवती ने लगाया यौन शोषण का आरोप, 4 साल से शादी का झांसा देकर यौन शोषण, एसएसबी में जम्मू-काश्मीर में तैनात है युवक, पीड़ित पिता ने तहरीर देकर न्याय की मांग की, पनियरा थाना क्षेत्र का मामला.

➡मेरठ - पैसों के लेनदेन को लेकर 2 पक्षों में मारपीट, 6 दबंगों पर मारपीट, फायरिंग का आरोप, 3 लाख रुपए के लेनदेन को लेकर फायरिंग, घायल ने आरोपियों का तमंचा छीना, पुलिस सीसीटीवी के आधार पर जांच में जुटी, थाना मवाना के मवाना कस्बे का मामला.

➡कन्नौज - पत्नी की हत्या का आरोपी पति गिरफ्तार, पुलिस ने छापा मारकर किया गिरफ्तार, गांव के एक घर में छिपे थे दोनों हत्यारोपी, गुरसहायगंज के मुरादगंज में कार्रवाई.

➡बदायूं - 1 किलो अफीम के साथ 4 गिरफ्तार, वाहन चेकिंग के दौरान किए गए गिरफ्तार, पुलिस टीम को 15 हजार रूपए का इनाम, सदर कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई.

➡पीलीभीत - 2 पक्षों में चले लाठी-डंडे, तलवार, फायरिंग, तलवार लगने से एक युवक गंभीर घायल, फायरिंग से दहशत, तनाव का माहौल, 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एएसपी पवित्र मोहन त्रिपाठी ने किया दौरा, बिलसंडा इलाके के भैंनपूरा गांव का मामला.

➡अलीगढ़ - स्वास्थ्य विभाग का नया कारनामा उजागर, मृत व्यक्ति को विभाग ने दर्शाया जिंदा, लेटर में आज शाम 6.25 बजे होगी मौत, सोशल मीडिया वायरल मृत्यु प्रमाण पत्र, क्वार्सी थाने के ज्वालापुरी का था युवक.

➡गोरखपुर - 5 शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, 4 बाइकें, तमंचा-कारतूस बरामद, बड़हलगंज क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी.

➡जालौन - ज्वेलरी शॉप में महिला ने की चोरी, सोने की ज्वैलरी से भरा डिब्बा किया पार, करीब 6 लाख रुपए की ज्वैलरी की पार, पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, दुकानदार ने थाने में दी चोरी की तहरीर

कुठौंद थाने के मदारीपुर का मामला.

➡मुजफ्फरनगर - दवा व्यापारी अनुज की हत्या का मामला, गिरफ्तारी न होने पर सपा का प्रदर्शन, 50 लाख मुआवजा देने की मांग, व्यापारियों की सुरक्षा में भाजपा हुई फैल-सपा, दर्जनों सपाइयों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सिविल लाइन थाने के महावीर चौक पर प्रदर्शन.

➡मऊ - ट्रेन के इंजन में फंसा युवक, युवक का लोग बनाते रहे वीडियो, तमाशबीन बने लोग, किसी ने नहीं की मदद, इंजन के नीचे तड़प रहा था घायल युवक, गंभीर हालत में पहुंचाया गया अस्पताल, इंदारा रेलवे स्टेशन का मामला.

➡प्रयागराज - अतीक अहमद के एक और करीबी पर कार्रवाई, एक और प्रापर्टी डीलर के खिलाफ कार्रवाई, सपा नेत्री ऋचा सिंह कार्रवाई के विरोध में, जिला प्रशासन, पीडीए पर मनमानी का आरोप, अरशद और राशिद के अवैध कब्जे पर कार्रवाई, पीडीए, नगर निगम की टीमें कर रही ध्वस्त.

कासगंज जनपद : भाजपा की प्रदेश मंत्री पूनम बजाज प्रदेश मंत्री बनने के बाद प्रथम बार कासगंज के प्रवास पर आई।कासगंज पहुंचने पर भाजपा के जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी और कार्यकर्ताओं ने प्रदेश मंत्री पूनम बजाज  जोरदार स्वागत किया। 

 प्रदेश मंत्री पूनम बजाज ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी से उनके प्रतिष्ठान पर मिलने पहुंची और संगठन के बारे में चर्चा की। पूनम बजाज के प्रवासी दौरे पर वह पटियाली विधानसभा की बैठक में गई यहां उन्होंने डीसी गार्डन में  बैठक की बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने की।बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश मंत्री पूनम बजाज रही मंच पर मौजूद लोगों में जिला महामंत्री राजवीर सिंह भल्ला, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा मिथिलेश राणा,रामगोविंद महेरे, रामनिवास राजपूत, डॉक्टर खूब सिंह,अरविंद मौर्य,जितेंद्र बघेल, मौजूद रहे।बैठक का संचालन जिला महामंत्री राजवीर सिंह भल्ला ने किया। मुख्य अतिथि सुश्री पूनम बजाज ने भाजपा कार्यकर्ताओं से मंडल अध्यक्षों से संगठन के बारे में पटियाली विधानसभा के चुनावो को लेकर चर्चा की। पटियाली विधानसभा के प्रत्येक मंडल अध्यक्ष से बारी बारी से आगामी चुनाव के बारे में बात की और कहा प्रत्येक मंडल अध्यक्ष को सेक्टर संयोजक को सेक्टर प्रभारी को अपने-अपने बूथ मजबूत करने हैं जिससे आने वाले आगामी चुनाव में हम सभी को जीत मिल सके। बैठक को भाजपा जिलाध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने संबोधित करते हुए कहा कार्यकर्ता ही पार्टी को मजबूत करते हैसभी भाजपा कार्यकर्ताओं को भाजपा के प्रत्येक बूथ को मजबूत करना है। आने वाले चुनावों में अभी से लग जाना चाहिए प्रत्येक बूथ को मजबूत करना चाहिए जिससे हम आगामी चुनावों में जीत हासिल कर सके जिससे कासगंज जिले का नाम हो सके। बैठक में मुख्य रूप से रमाकांत मिश्रा, सीमा शाक्य, हिना सिंह,प्रीति चौहान, सुशील सोलंकी, गौरव गुप्ता,अर्जुन सिंह वेश, भारत गुप्ता,सुनील गुप्ता,हरि सिंह बघेल,गौरव बघेल, विनय द्विवेदी,अजय शर्मा,मौजूद रहे।यह खबर जिला मीडिया प्रभारी केके सक्सेना ने दी।

फरीदाबाद.25 सितंबर - जिला न्यायालय परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक गुप्ता  व न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे  सीजेएम डीएलएसए सचिव की देखरेख में किया गया।

जिला न्यायालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण,जिला बार एसोसिएशन, जिला रेडक्रॉस सोसायटी के तत्वाधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 62 रक्तवीर ने रकतदान कर मानवता का संदेश दिए। आज के कार्यक्रम का शुभारंभ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद के सचिव व सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे, जिला बार एसोसिएशन के प्रधान संजीव चौधरी, सचिव नरेंद्र पाराशर, रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार, ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने लोगों का उत्साह वर्धन  करके किया, माननीय सीजेएम  मंगलेश कुमार चौबे ने इस नेक कार्य मे जिला बार एसोसिएशन, रेडकॉस सोसाइटी के तत्वाधान में सफल आयोजन के लिए  बहुत-बहुत बधाई शुभकामनाएं दी और अन्य सामाजिक संस्थाओं से भी आग्रह  किया की  इस पुनीत कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।

 जिला बार के प्रधान संजीव चौधरी ने कहा कि यह बहुत पुनीत कार्य है, रक्तदान महादान बताया गया इससे बड़ा कोई श्रेष्ठदान नहीं श्रेष्ठदान नहीं श्रेष्ठदान नहीं होता। मैं सभी रक्तदाता हूं को हूं को को नमन करता हूं।

सचिव नरेंद्र पाराशर ने पूरी टीम का उत्साह वर्धन किया।

पैनल अधिवक्ता संजय गुप्ता एडवोकेट अर्चना गोयल ने बताया कि वह इसी प्रकार के आयोजन समय-समय पर जिला बार एसोसिएशन जिला रेडक्रॉस सोसायटी के  साथ मिलकर भविष्य में भी करते रहेंगे

रेडकॉस के सचिव विकास कुमार ,ब्लड कोऑर्डिनेटर विमल खंडेलवाल ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान दिन रात रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है, ब्लड बैंकों में रक्त का अभाव नहीं रहने दिया जा रहा है, जिसके लिए सभी सामाजिक संस्थाओं, राजनीतिक संगठनों का दिल से आभार व्यक्त किया।

पैनल अधिवक्ता रविंद्र गुप्ता ने बताया कि डालसा द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में भी रक्तदान शिविर लगते रहे हैं जिसमें सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि बढ़ चढ़कर भाग लेते रहे हैं।

आज के सफल कार्यक्रम आयोजन में विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ताओं ने भी भाग लिया जहां पर शिक्षा चिकित्सा सेवा भारती के अध्यक्ष राजेश गोयल के साथ आए लोगों ने भी रक्तदान किया.कार्यक्रम के संयोजक अधिवक्ता संजय गुप्ता,सह सयोजक अर्चना गोयल,बीसी गुप्ता ऐडवोकेट, मीनाक्षी आँचल ऐडवोकेट , संदीप पराशर  ऐडवोकेट ,सतवीर शर्मा ऐडवोकेट,लकी सिंगला ऐडवोकेट,रामवीर तवर ऐडवोकेट, राजेन्दर गौतम ऐडवोकेट,रविन्दर गुप्ता ऐडवोकेट,आशा अरोडा ऐडवोकेट,अशीष ,प्रमोद मनोचा,परशु रमन,ओपी सैनी ऐडवोकेट,शिव कुमार ऐडवोकेट रेनू सिंह विशेष रूप से मौजूद रहे। इस अवसर पर जिला रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा माननीय न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे  संजीव चौधरी  नरेंद्र  पाराशर को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

➡यूक्रेन - यूक्रेन में एयरफोर्स का विमान हादसे का शिकार, विमान मिलिट्री स्टूडेंट्स को लेकर जा रहा था, हादसे में 22 लोगों की मौत, 2 घायल,2 लापता, ट्रांसपोर्ट प्लेन में 28 लोग सवार थे, 21 मिलिट्री स्टूडेंट्स थे,7 क्रू के सदस्य थे, राष्ट्रपति ने जांच के लिए बनाई कमिटी.

➡दिल्ली- UN की जनरल असेंबली का संबोधन, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे, शाम 6.30 बजे संयुक्त राष्ट्र महासभा, 75वें सत्र की आम सभा को संबोधित करेंगे, कोरोना पर रह सकता है पीएम का फोकस, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रहा आयोजन.

➡दिल्ली- NCB के सामने आज पेश होंगी दीपिका पादुकोण, अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह कल हुई थी पेश, रिया के साथ ड्रग्स चैट की बात कुबूली थी, ड्रग्स चैट ग्रुप की एडमिन दीपिका थीं, दीपिका की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही.

➡लखनऊ- 69000 सहायक शिक्षक भर्ती का मामला, अभ्यर्थियों का आज लखनऊ में प्रदर्शन, अभ्यर्थी लखनऊ में करेंगे धरना-प्रदर्शन, OBC और SC अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन, SCERT कार्यालय में करेंगे धरना प्रदर्शन, आज सुबह 11 बजे प्रदर्शन करेंगे अभ्यर्थी, 31661 पदों पर भर्ती का करेंगे विरोध, योगी सरकार ने शासनादेश जारी किया है, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने लगाई है रोक, आयोग ने 7 जुलाई को लगाई है रोक, आयोग में 1 अक्टूबर को अंतिम सुनवाई, आरक्षण, MRC को लेकर सुनवाई होगी.

➡लखनऊ- योगी सरकार ने बजट लाने की तैयारी शुरू की, मौजूदा कार्यकाल का आखिरी की तैयारी शुरू की, अपर मुख्य सचिव वित्त ने जारी किए दिशा-निर्देश, सभी प्रमुख सचिव को जारी किए दिशा- निर्देश, प्रस्ताव 30 नवंबर तक उपलब्ध कराने के निर्देश, सरकारी प्राथमिकताओं को ध्यान में रखने के निर्देश, लैपटॉप समेत कई चुनावी वादों पर होगी नजर.

➡लखनऊ- BJP के पूर्व जिलाध्यक्ष के घर पर हमला, राम निवास यादव के घर पर हमला हुआ, बाइक सवार बदमाशों ने किया हमला, बदमाशों ने पत्थरबाजी कर तोड़े वाहन, पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ, विभूतिखण्ड थाना क्षेत्र का मामला.

➡ पाटीदार फरार, हत्यारा एसपी मणिलाल पाटीदार फरार, भारत समाचार पर पोल खुली तो फरार पाटीदार, SIT ने SP पाटीदार से पूछताछ क्यों नहीं की?, पूरी जांच कर ली पर SP का बयान नहीं लिया, पाटीदार के खिलाफ सबूत के बाद भी बचाया गया, तथ्यों के साथ पोल खुली तो पाटीदार फरार, पाटीदार का फोन बंद, लोकेशन नहीं, SIT रिपोर्ट में पाटीदार को बचाया गया, SIT को क्या पाटीदार से डर लगता है?, पाटीदार से पूछताछ किए बगैर रिपोर्ट सौंप दी, पाटीदार की पलटन खुलकर सामने आई, सबसे बड़े आरोपी से पूछताछ तक नहीं की गई, SIT ने जांच रिपोर्ट मीडिया में लीक क्यों कराई?, पुलिस को भी नहीं पता कि पाटीदार कहां है?, SIT की निष्पक्षता पर गंभीर सवाल.

➡महोबा- व्यापारी इन्द्रकांत हत्याकांड का मामला, हत्याकांड पर पुलिस की कहानी में झोल, हत्याकांड पर पुलिस के दावों में झोल, पुलिस का दावा गोली गर्दन पार कर गई, गर्दन पार गोली ड्राइविंग सीट में धंसी-पुलिस, घटना के बाद के वीडियो में ऐसा कुछ नहीं, तब उस समय गोली भी नहीं मिली थी, चर्चा है कि गोली कार के बाहर मारी गई, गोली मारकर इन्द्रकांत को कार में बैठाया, बाद में इंद्रकांत को कार में बैठाने की चर्चा, अभीतक पाटीदार से पूछताछ नहीं हुई-ADG, पाटीदार कहां है ये भी नहीं पता है-ADG, पाटीदार का कोई लोकेशन नहीं मिला-ADG, मणिलाल पाटीदार फोन भी नहीं उठा रहे-ADG

➡महोबा- SIT ने SP पाटीदार से पूछताछ क्यों नहीं की?, पूरी जांच कर ली लेकिन SP का बयान नहीं लिया, SIT ने एसपी से पूछताछ तक नहीं की, SIT को क्या पाटीदार से डर लगता है?, पाटीदार से पूछताछ किए बगैर रिपोर्ट सौंप दी, पाटीदार की पलटन खुलकर सामने आई, सबसे बड़े आरोपी से पूछताछ तक नहीं की गई, SIT ने जांच रिपोर्ट मीडिया में लीक क्यों कराई?, मणिलाल पाटीदार से पूछताछ क्यों नहीं की? 

➡चंदौली- मुगलसराय पुलिस पर गंभीर आरोप , पुलिस पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, पुलिस पर अवैध वसूली के आरोप लगे, भ्रष्टाचार मामले की जांच ASP करेंगे, हर महीने वसूली की कथित सूची वायरल, 35.64 लाख वसूली की कथित सूची, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही सूची, IPS अभिताभ ठाकुर ने ADG को ट्वीट की सूची, एसपी ने पूरे मामले को फर्जी बताया, एसपी ने जांच एएसपी को सौंपी.

➡देवरिया - CM योगी का आज देवरिया दौरा, 2.30 बजे CM पहुंचेंगे शुगर मिल ग्राउंड , कई परियोजनाओं का लोकार्पण,शिलान्यास, अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक, देवरिया सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव, चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से लेंगे फीडबैक, 3.40 बजे CM गोरखपुर के लिए होंगे रवाना, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, मंत्री जेपी निषाद, मंत्री सतीश द्विवेदी भी मंच पर रहेंगे मौजूद.

➡मेरठ- कोरोना मरीज का सामान डकार गया मेडिकल, स्मार्टफोन, कपड़े, नकदी सब कुछ हड़प लिया, कोविड मरीजों के सामान की चोरी के कई केस, मेडिकल प्रिसिंपल अपने कर्मियों को बचा रहें, डॉक्टर-कर्मियों का गठजोड़ कर रहा चोरी, महिला मरीज की सोने की चूड़ियां चोरी हुई, फरियाद सुने बिना तीमारदारों को भगाया गया, कोरोना मरीजों से ज्यादिती, डॉक्टर, अफसर चुप.

➡बलिया पुलिस के अधिकतर CCTV कैमरे खराब, प्रमुख चौराहे,सार्वजनिक स्थानों के CCTV खराब, बिश्नीपुर के 6,युको बैंक का 1,स्टेशन के बाहर 6, शहीद चौक के पास 2 CCTV कैमरे खराब, DIG के आदेश के बावजूद ठीक नहीं हुए कैमरे, खुद की वसूली कैमरे में न हो सके कैद, इसलिए अभी तक ठीक नहीं कराया CCTV, बलिया कोतवाली इलाके में लगे हैं कैमरे.

➡रामपुर- पुलिसकर्मियों को ग्रामीणों ने बेरहमी से पीटा, बंधक युवक को छुड़ाने गए थे 2 पुलिसकर्मी, दोनों पुलिसकर्मी जिला अस्पताल में भर्ती, सिविल ड्रेस में गांव पहुंचे थे दोनों पुलिसकर्मी, शहजादनगर पुलिस ने 10 लोगों को किया अरेस्ट, पुलिसकर्मियों को पीटने के आरोप में गिरफ्तारी, आज सभी को कोर्ट में किया जाएगा पेश, शहजादनगर के अफजलपुर पट्टी गांव का मामला.

➡मथुरा- अवैध बारूद के भंडारण में हुआ विस्फोट, विस्फोट से 2 मंजिला मकान ढहा, विस्फोट में कई मकान चपेट में आए, विस्फोट से आसपास के क्षेत्र में सनसनी, विस्फोट में एक युवक की हुई मौत, करीब 6 लोग गंभीर रूप से घायल, सुरीर थाने के कस्बा सुरीर की घटना.

➡बागपत- नाथ समाज की महिला की शव यात्रा रोकी, श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार से रोका, दबंगों ने गांव के बाहर ले जाने को कहा, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार, छपरोली थाना के लूम्ब गांव का मामला.

➡ललितपुर- कोचिंग से लौट रही छात्राओं से छेड़छाड़, 5 दिन से लगातार शोहदे कर रहें छेड़छाड़, परिजनों ने शोहदों को पकड़ने की कोशिश की, मौके पर बाइक छोड़ फरार हुए शोहदे, स्थानीय पुलिस नहीं कर रही सुनवाई, तालबेहट कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡वाराणसी - घर के बाहर सो रहे युवक की हत्या, धारदार हथियार से की गई युवक की हत्या, 4 दिन पहले भी इसी गांव में हुई थी हत्या, मारपीट में बुजुर्ग की हत्या की गई थी, थाना प्रभारी को किया गया था लाइन हाजिर, चोलापुर थाने के मुर्दहा चौकी का मामला.

➡लखीमपुर खीरी- लखीमपुर में मुकदमों के वादी बेहद परेशान, वादी के बजाय आरोपियों के साथ खड़ी पुलिस, वादी साक्ष्य दे रहा, पुलिस साक्ष्य मिटा रही, मुकदमा दर्ज कराकर वादी परेशान हो रहें, ऐसे पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाई भी नहीं, मामलों की सुस्त रफ्तार से हो रही विवेचना, संकटा देवी चौकी इंचार्ज से वादी परेशान.

➡रामपुर- चुनावी रंजिश में 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, खूनी संघर्ष में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, खूनी संघर्ष में दोनों पक्ष के 5 घायल, गांव में पीएसी की कई टीमें लगाई गई, परिजनों ने अंतिम संस्कार से इंकार किया, आरोपियों की गिरफ्तारी की कर रहें मांग, शहजादनगर थाने के लालपुर गांव में संघर्ष.

➡उन्नाव- अधिकारियों से लेकर पुलिसकर्मियों का दबदबा, तबादले के बाद भी सरकारी आवास नही छोड़ रहे, कई पुलिसकर्मियों का गैर जनपद तबादला, CO सफीपुर ने हसनगंज में कब्जा किया, सीओ नगर के आवास पर कब्जा किया, CO हसनगंज, सीओ सदर होटलों में ठहरे.

➡बस्ती  - आपदा को अवसर में बदल रहे निजी अस्पताल, मरीज को कोरोना पॉजिटिव बताकर किया रेफर, कैली में जांच के बाद कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लगाया आरोप, डीएम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग, बरगदवा के श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल का मामला.

➡लखीमपुर खीरी- तालाबों से रोजगार दिए जाने की पहल की जा रही, कब्जामुक्त कराए गए 1670 तालाबों का पट्टा होगा, 10 साल के मछली पालन के लिए दिया जाएगा, 15-16 अक्टूबर को पट्टा किया जाएगा, मजिस्ट्रेट अरुण सिंह ने दी जानकारी.

➡कौशांबी- रिश्वतखोर लेखपाल को एसडीएम ने किया सस्पेंड, कृषि पट्टा आवंटन के नाम पर की थी वसूली, ग्रामीणों की शिकायत के बाद किया गया निलंबित, जिले के भ्रष्ट लेखपालों में मचा हड़कंप, चायल में तैनात था लेखपाल सूर्य नारायण मिश्रा.

➡पीलीभीत- रिश्वत के पैसे वापस लौटाने का मामला, राशन की दुकान के लिए BDO ने ली रिश्वत, काम न होने पर पैसे किये थे वापस, वीडियो वायरल होने के बाद BDO की जांच शुरू, बरखेड़ा ब्लॉक में तैनात BDO पीएन द्विवेदी.

➡उन्नाव- गरीबों के हक का चना खाकर सेहतमंद हो रहे कोटेदार, प्रति कार्ड धारक के राशन में वितरण में कटौती की, 2 किलो की जगह 1 किलो चना दे रहे कोटेदार, सैकड़ों राशनकार्ड धारकों को नहीं दिया चना, गंगाघाट के सीताराम कॉलोनी का मामला.

➡लखीमपुर खीरी- सड़क किनारे युवक का शव मिलने का मामला, पुलिस ने शव मिलने का खुलासा किया, रुपए वापस मांगने पर हत्या की गई थी, शादी का झांसा देकर लिए गए थे रुपए, मितौली पुलिस ने किया खुलासा.

➡बलिया- संदिग्ध परिस्थिति में 5 बच्चे बरामद, सूचना पर पहुंची पुलिस पूछताछ में जुटी, बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की आशंका, बच्चों को परिजनों से मिलाने की कोशिश शुरु, हल्दी थाने के सीताकुंड चट्टी से बरामदगी.

➡वाराणसी - अक्टूबर में पीएम मोदी का संभावित दौरा, प्रशासनिक महकमे में चर्चा हुई तेज, नीति आयोग के प्रोजेक्ट में हो सकते हैं शामिल, सेवापुरी जा सकते है पीएम मोदी, नीति आयोग की कई टीमों का सेवापूरी में डेरा.

➡कानपुर- खेत में युवती का शव मिलने से हड़कंप, हत्या कर खेत में फेंका गया शव, चेहरे पर गम्भीर चोट ने निशान, ककवन थाने के नदिहा गांव का मामला.

➡फिरोजाबाद- पार्षदों ने महापौर पर लगाया आरोप, महापौर पर कमीशन लेने का आरोप, जहां से कमीशन मिलता है-पार्षद, वहीं काम कराती हैं महापौर-पार्षद, बिना कमीशन काम नहीं कराती-पार्षद

➡देवरिया-  सदर नगर पालिका के EO हटाए गए, 4 दिनों से कई मोहल्लों में भरा पानी, सरकारी आवासों और ऑफिसो में भरा पानी, रोहित सिंह बने EO नगरपालिका देवरिया.

➡रायबरेली- तेज रफ्तार दो ट्रकों में भिड़ंत, आमने- सामने जोरदार भिड़ंत, हादसे में एक की मौके पर मौत, 2 घायल लोगों की हालत गंभीर, ट्रक के फंसे शव को निकाला गया, लालगंज के रेलकोच के पास की घटना.

➡आगरा में युवक की निर्मम हत्या, लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, एसपी सिटी और सीओ सदर मौके पर, सदर थाना क्षेत्र का मामला .

➡अमेठी- मॉर्निंग वॉक पर निकली महिला की मौत, अज्ञात वाहन की टक्कर से हुई मौत, नगर कोतवाली के दुर्गापुर रोड की घटना.

➡कानपुर- बुजुर्ग की हत्या से सनसनी, बुजुर्ग व्यक्ति की हत्या हुई, बगीचे में मिला बुजुर्ग का शव, सूचना पर पहुंची पुलिस शिनाख्त में जुटी, बिठूर के पारा प्रतापपुर की घटना।

कासगंज जनपद :  शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्ति के संबंध में दिया गया ज्ञापन । 

कासगंज-पटियाली: राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रांतीनेतृत्व के आह्वान पर प्रदीप यादव की अध्यक्षता में तहसीलदार पटियाली श्री तिमराज सिंह को ज्ञापन दिया गया,ज्ञापन देने वाले पदाधिकारियों ने कहा कि नई शिक्षा नीति में शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त रखा गया है इसलिए पटियाली सहित जनपद के समस्त शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्य से अलग कर केवल शिक्षण कार्य ही करने दिया जाए,संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष विजेंद्र सिंह ने कहा कि वैसे भी शिक्षकों को बिभागीय काम बहुत रहते हैं, शिक्षकों को बीएलओ, जनगणना, मतगणना,बाल गणना से लेकर सभी तरह का कार्य सौंप दिये जाते हैं जिससे उन्हें खासी परेशानी उठानी पड़ती है,पटियाली के ब्लॉक अध्यक्ष प्रदीप यादव ने कहा कि कुछ शिक्षक गंभीर बीमारियों से ग्रसित चल रहे हैं ऐसे शिक्षकों को बीएलओ कार्य से मुक्त किया जाए, ज्ञापन देने के दौरान जिला स्तर से रतन प्रकाश ,विजेंद्र सिंह ब्लाक अध्यक्ष गंजडुंडवारा, प्रदीप शाक्य महामंत्री गंजडुंडवारा, पुष्पेंद्र कुमार राठौर संयुक्त मंत्री गंजडुंडवारा, राकेश कुमार बघेल ब्लॉक उपाध्यक्ष गंजडुंडवारा, प्रदीप यादव अध्यक्ष पटियाली, रामेंद्र सिंह शाक्य, विक्रम सिंह,शिवकुमार ,ब्रह्मसिंह,आमोद बाबू सहित दर्जनों शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

➡ एटा : जलेसर में चार केंद्रों पर बनाए जा रहे आधार कार्ड ।
उपजिलाधिकारी सुखलाल प्रसाद वर्मा ने तहसील सभागार में जलेसर, अवागढ़ के सभी पत्रकार वन्धुओं को आमंत्रित कर बैठक की थी सम्पन्न।
बैठक में स्वामित्व योजना सम्बन्धी विभिन्न विन्दुओं पर की गई थी चर्चा जिसमे कुछ पत्रकारों की तरफ से मुख्यतः आधार कार्ड बनाने की रखी थी मांग।
पत्रकारों की इस मांग को लेकर उपजिलाधिकारी ने दो दिन में संज्ञान लेने का दिया था आश्वासन ।
उपजिलाधिकारी ने पत्रकारों की आधार कार्ड सम्बन्धी मांग को गम्भीरता से लेते हुए दो दिन के बजाय एक ही दिन में किया समस्या का समाधान।
आज दिनांक 25 सितम्बर 2020 को *अमर प्रवाह समाचार* के पत्रकार द्वारा कवरेज के दौरान जलेसर में सभी आधार कार्ड फीडिंग केंद्रों का लिया गया जायजा।
आधार कार्ड फीडिंग के केंद्र *आर्यावर्त बैंक शाखा मैन, केनरा बैंक, स्टेट बैंक एवं भारतीय डाकघर* सहित चारों केंद्रों पर धूम धाम से होने लगा फीडिंग का कार्य।
डाकघर में हो रही आधार कार्ड की फीडिंग में काफी तेजी देखी गयी यानी एक दिन में 127 लोगों की फीडिंग देखी गयी, जब कि वाकी तीनों केंद्रों पर बताया गया कि औसतन एक दिन में 20 से 25 लोगों के ही आधार कार्ड हो रहे हैं फीड।

➡ एटा : संचारी रोग नियंत्रण अभियान में नगर पालिका परिषद ने अपनी भूमिका निभाते हुए की एक बैठक ।

एटा नगर पालिका परिषद ने संचारी रोग अभियान को गम्भीरता से लेते हुए नगर पालिका परिषद के सभा होल में एक वैठक का आयोजन किया गया जिसमे कई मुद्दों पर वर्तालाव की गई जहाँ पर अध्यक्षा नगर पालिका परिषद मीरा गांधी ने सभी कर्मचारियों को निर्देशित किया कि संचारी रोग बहुत ही गम्भीर समस्या है इसके लिये हम सभी को मिलकर लड़ना होगा ।

इसी पर अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद दीपकुमार ने इंडिया मार्का हैंडपम्पो को नियमत सही करने पर जोर देते हुए कहा कि वार्ड 1 से वार्ड 25 तक सभी हेंड पम्पो को सही कराया जाय जिससे किसी कोभी पानी की समस्या से नही जूझना पड़े । इसी पर उन्होंने सफाई व्यवस्था फाकिग पर भी जोर देते हुए फाकिग प्रभारी से भी नियमित हर वार्ड में समय से फाकिग कराई जाए। 

जिसमे कर अधीक्षक मुन्नालाल, पूरिनिमा यादव, सभाषद सुनील यादव, आमोद दुवे, राजू दुवे, विकास यादव, सुनील शर्मा, कुलदीप शाक्य, आदि कर्मचारी व अधिकार गण । मौजूद थे । 


एटा : अखिल भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल यादव के नेतृत्व में किसान अध्यादेश को लेकर अवागढ़ में चक्का जाम किया गया ।

इस आंदोलन का समर्थन एटा जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गंगा सहाय लोधी एटा शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनीत पाराशर बाल्मीकि ने किया जिला अध्यक्ष गंगा सहाय लोधी ने कहा यह अध्यादेश भारत के लिए एक काला अध्याय है किसानों को इस अध्यादेश से काफी नुकसान होने वाला है एटा शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनीत पाराशर बाल्मीकि ने कहा मोदी सरकार किसानों पर इस अध्यादेश को जबरन थोप रही है किसानों की आजीविका पर पाबंदी लगाना चाहती है यह अध्यादेश किसान विरोधी है एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष रजत यादव ने कहा है किसानों की आय दुगनी वादा करने वाली यह सरकार किसानों का उत्पीड़न कर रही है चक्का जाम में तमाम किसान मौजूद थे ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन