समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

14 सितम्बर 2020

उदयपुर :  विकास कार्याे में धन की कमी नही आने दी जायेगी- डाँ परमार ।
खेरवाडा,14 सितम्बर । विधायक एवं पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री डाँ दयाराम परमार ने कहा कि राज्य सरकार विकास के कार्यां के लिए धन की कमी नहीं आने देगी तथा जहां विकास के कार्य की आवश्यकता है, कार्य करवाये जायेगे ।
      डाँ परमार आज उपखण्ड खेरवाडा के निर्माणाधिन भवन व सरेरा से तीन पट्टा निर्माणाधित सडक डामरीकरण का निरीक्षण के बाद उपसि्थत ग्रामीणाें काे सम्बाेधित कर रहे थे । इस अवसर पर उपसि्थत सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों काे निर्देश दिये की विकास कार्य के गुणवता का पूर्ण ध्यान रखे व निर्धारित मापदण्ड के अनुसार ही कार्य करवाया जाय । सरेरा में ग्रामिणाें की समस्याऐ भी सुनी ।
    इस अवसर पर पूर्व पंचायत समिति सदस्य पन्नालाल परमार,ब्लाक प्रवक्ता गणेश मीणा,लेम्पस अध्यक्ष माेहनलाल औदिच्य,अधिशाषी अभियन्ता सार्वजनिक निर्माण विभाग खेरवाडा एस के पारीक,सहायक अभियन्ता राजेन्द्र,पूर्व सरपंच धनजी भाई परमार,पूनमचन्द परमार,रतनलाल परमार,शान्तिलाल बाेडात उपस्थित थे ।

➡दिल्ली- आप सांसद संजय सिंह का बयान- यूपी में अपराध लगातार बढ़ रहा, ब्राह्मणों की हत्या हो रही, रक्षक ही भक्षक बन चुके हैं UP में, डीएम-एसपी रंगदारी वसूल रहे थे, महोबा में डीएम-एसपी वसूली कर रहे थे, इंद्रकांत ने हत्या की आशंका जताई थी, एक एसपी हत्या करवा रहा यूपी में, इंद्रकांत की मौत के जिम्मेदार योगी जी हैं, दलित थाने में पकड़कर मारे जा रहे, योगी सरकार ने कोरोना घोटोला किया, चाय बनाने वाली कंपनी सप्लाई कर रही, राज्यसभा में इस मामले को उठाऊंगा, योगी जी कोरोना घोटोला कर रहे हैं, यूपी में बहुत बड़ा घोटाला हुआ है, चीन दुश्मन और उसी से खरीद की- संजय।

➡दिल्ली- हिरण शिकार मामले में सलमान खान को आदेश, सलमान खान को कोर्ट में पेश होने का आदेश,  जोधपुर की कोर्ट ने पेश होने का आदेश दिया,  जोधपुर की जिला अदालत ने दिया है आदेश , सलमान से 28 सितंबर को पेश होने को कहा।    

➡दिल्ली- दिल्ली मैं 48000 झुग्गियों को हटाने का मामला, रेलवे लाइन के किनारे बसी 48000 झुग्गियां, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 4 हफ्ते के लिए टाल दी।  

➡दिल्ली- आप सांसद संजय सिंह ने बोला हमला, यूपी में SSF के गठन पर बोले संजय सिंह- यूपी सरकार का ये काला कानून, इस कानून का प्रयोग मुझपर हो, ‘सबसे पहले ये कानून मेरे ऊपर प्रयोग करें।    

➡लखनऊ- मेडिकल कॉलेजों में मैन पॉवर भर्ती घोटाला, बिना टेंडर बदायूं,कन्नौज में दिया काम, मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल की मनमानी, मुन्ना तिवारी की फर्म है हर्ष इंटरप्राइजेज, कन्नौज और बदायूं में करोड़ों का काम,  प्रिंसिपल RP सिंह,बाबू ज्ञानेंद्र की मनमानी, रजनीश दुबे के विभाग में जमकर धांधली, संविदा नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रहीं, प्रदेश के मेडिकल कॉलेज कमाई का अड्डा?

➡लखनऊ- पुलिस ने चोरों के गैंग का खुलासा किया, चोरी की गाड़ी फर्जी रजिस्ट्रेशन कर बेचते थे, कई चोर गिरफ्तार,11 ऑटो रिक्शा बरामद, डीसीपी पूर्वी की थोड़ी देर में प्रेसवार्ता होगी, विभूतिखंड थाने में डीसीपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस।

➡लखनऊ- मारपीट के दौरान घायल बुजुर्ग की मौत, इलाज के दौरान बुजुर्ग व्यक्ति की मौत, पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया, एक आरोपी को किया गिरफ्तार,2 फरार, मड़ियांव के खदरा में हुई थी मारपीट।     
   
➡प्रयागराज- सपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में नोकझोंक, कलेक्ट्रेट जा रहे सपाइयों को पुलिस ने रोका, बीच सड़क पर धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता, 30 से अधिक सपाईयों को हिरासत में लिया, हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेजा गया, कानून व्यवस्था, बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट रुट पर भारी पुलिस बल की तैनाती।

➡मेरठ- बागपत और मेरठ जहरीली शराबकांड, जहरीली शराब से अबतक 10 मौतें, आबकारी के किसी अफसर पर एक्शन नहीं, ज्वाइंट कमिश्नर महेंद्र सिंह पर आरोप, डिप्टी कमिश्नर दिनेश सिंह पर भी आरोप
जहरीली शराबकांड की लीपापोती शुरू, आबकारी आयुक्त गुरुप्रसाद का नया कारनामा, आरोपियों को बचाने में पूरी ताकत झोंकी, गुरुप्रसाद के कार्यकाल में 100 से ज्यादा मौतें, जबसे आबकारी आयुक्त बने घटनाएं बढ़ी।

➡फतेहपुर- दबंगों ने युवती के परिवार को पीटा, दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई, सूचना के बाद गांव में पुलिस फोर्स तैनात, 2 युवकों पर युवती से दुष्कर्म का आरोप था, पुलिस ने आरोपियों को थाने से छोड़ा था,  थाने के छूटकर आरोपियों ने मारपीट की, मारपीट में एक दर्जन लोग घायल, हुनसेगंज के सकुलपुर गांव का मामला।    
    
➡गोंडा - कुएं में डूबकर हुई 5 मौतों का मामला, पीड़ितों के लिए सड़क पर उतरे लोग, पैदल मार्च करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे लोग, सरकार से 10 लाख मुआवजे की मांग, परिवार के 1 सदस्य को नौकरी मिले, रेस्क्यू अभियान के दोषियों पर कार्रवाई हो, रेस्क्यू में नगरपालिका की भूमिका संदिग्ध, चेयरमैन उजमा राशिद से इस्तीफे की मांग, लोगों के प्रदर्शन से कचहरी छावनी में तब्दील, कमिश्नर ऑफिस पहुंचकर सौंपा ज्ञापन।  

➡कन्नौज - जिला अस्पताल की इमरजेंसी में मरीज बेहाल, पंखे-कूलर खराब होने से गर्मी में मरीज परेशान, तीमारदार हाथ के पंखे से गर्मी दूर करने में जुटे,बिना बजट के दम तोड़ रही इमरजेंसी की सेवाएं।   
  
➡कन्नौज- जिला अस्पताल में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां, मरीजों की भीड़ से लगातार उड़ रही धज्जियां, भीड़ रोकने में कर्मियों की तैनाती के दावे फेल, CMS की मौजूदगी में सोशल डिस्टेंस की अनदेखी, जिला अस्पताल में बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण, बिना होमगार्ड भीड़ काबू करना मुश्किल- CMS
 
➡आगरा- शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ का धरना प्रदर्शन, डॉ.भीमराव आंबेडकर विवि में दे रहे धरना, 7 सूत्रीय मांगों को विवि कर्मियों का धरना, पालीवाल पार्क कैम्पस में कर्मचारी दे रहे धरना, मांग पूरी नहीं होने तक करेंगे विरोध प्रदर्शन।    

➡बुलंदशहर- सपा यूथ विंग्स ने जोरदार प्रदर्शन किया, सरकार के खिलाफ सपाईयों का हल्लाबोल, 5 बिंदुओं सपाइयों ने सरकार को सपाइयों ने कलक्ट्रेट गेट पर किया हंगामा, पुलिसकर्मियों और सपाइयों में नोकझोंक,  कलक्ट्रेट में सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन।   

➡बागपत- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, ट्रक की टक्कर से दूसरा ट्रक खाई में पलटा, चालक की ट्रक के नीचे दबकर दर्दनाक मौत, दूसरे ट्रक के चालक,परिचालक हुए घायल, चांदीनगर थाने के लहचौडा के पास हादसा।   
    
➡हरदोई- ससुराल में विवाहिता की मौत का मामला, पोस्टमार्टम के लिए कब्र से निकाला शव, मजिस्ट्रेट,पुलिस की मौजूदगी में निकाला शव, ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का है आरोप, बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र का मामला। 

➡नोएडा- नोएडा में सपा कार्यकर्ताओं का जोरदार प्रदर्शन,  बेरोजगारी, कानून व्यवस्था को लेकर प्रदर्शन, सिटी मजिस्ट्रेट दफ्तर पर सपाइयों का प्रदर्शन, सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की, सपाईयों ने सिटी मजिस्ट्रेट को दिया ज्ञापन। 

➡भदोही- मकान से लूटा हुआ सामान बरामद, 20 लाख का गोल्डी मसाला बरामद, देर रात ट्रक चालक से हुई थी लूट, नशीला पदार्थ खिलाकर हुई थी लूट, ट्रक में लदा था 1400 पैकेट मसाला, गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र से हुई बरामदगी।   
   
➡एटा - स्वास्थ्य विभाग टीम की बड़ी लापरवाही, जांच सैंपल लेने में नहीं बरत रहे सावधानी, बगैर PPE किट के कर रहे है रैंडम चेकअप, जान से खिलवाड़ कर रहे स्वास्थ्य कर्मी, कोरोना जांच करने में लगी हैं कई टीमें, कोतवाली नगर के होली मोहल्ले का मामला। 

➡कौशांबी- वर्चस्व की जंग में दो पक्षों में चली गोली, गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राए ग्रामीण, गुमटी रखने को लेकर सुबह हुआ विवाद, पुलिस ने दोनों पक्षों को किया गिरफ्तार, लाइसेंसी, अवैध असलहा से चली गोली,  लाइसेंस निरस्तीकरण को SP ने की कार्रवाई, कोखराज थाने के लाटपुर का मामला।

➡बलिया- सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन,  मिढी चौराहे से NCC तिराहे तक जर्जर सड़क, पिछले दिन जर्जर सड़क की वजह से मौत, फल विक्रेता की टैक्टर से कुचलकर मौत, 25 लाख का मुआवजा देने की मांग,  मृतक की पत्नी के लिए नौकरी की मांग, सिविल लाइन पुलिस चौकी के सामने प्रदर्शन। 

➡कुशीनगर- सीएओ को महिला मोर्चा ने घेरा, सीएमओ को उनके कार्यालय में घेरा, महिलाओं को धक्का देकर निकले सीएमओ, महिलाओं ने उनकी गाड़ी का किया घेराव, कर्मचारी का मेडिकल बिल न देने पर घेराव, बिल के भुगतान के आश्वासन पर बचे CMO, काफी देर के बाद सीएमओ को जाने दिया।       

➡बदायूं- असलहा फैक्ट्री और शराब भट्टी का भंडाफोड़, पुलिस ने 8 अभियुक्त गिरफ्तार किया, 18 अवैध असलहे पुलिस ने बरामद किए, भारी मात्रा में अवैध कच्ची शराब बरामद, उसहैत पुलिस ने कमलईयापुर में मारा छापा।

➡ललितपुर- ललितपुर में 2 मरीजों की कोरोना से मौत, इलाज के दौरान झांसी मेडिकल में हुई मौत, 24 घंटे में 24 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1971, ललितपुर में कोरोना से अबतक 28 मौतें, ललितपुर CMO डॉ.प्रताप सिंह ने की पुष्टि।

➡वाराणसी- अखाड़े पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में मारपीट, आज कब्जे की नीयत से मठ पहुंचे कुछ दबंग, दोनों पक्षों में जमकर मारपीट, पथराव हुआ, अखाड़ा परिसर को लेकर कोर्ट में चल रहा मुकदमा, भेलूपुर थाना क्षेत्र में है शीतलदास अखाड़ा।

➡कानपुर - बिकरू कांड से जुड़ी खबर, अमर दुबे की पत्नी खुशी बाराबंकी स्थानांतरित, बाराबंकी के बालिका संप्रेषण गृह में स्थानांतरित,  खुशी के माता-पिता का मिलना हुआ और मुश्किल, मुठभेड़ में मारे गए अमर दुबे की पत्नी है खुशी,  खुशी के पिता ट्रकों पर पेंटिंग कर चलाते हैं घर, ऐसे में बाराबंकी में बेटी से मिलना होगा मुश्किल।   
 
➡उन्नाव- उन्नाव में शराबी पति ने मासूम को बेचा, 60 हजार रुपये में नवजात को बेचा, पत्नी से मासूम को छीन ले गया पति, गंगाघाट के सीताराम कॉलोनी में बेचा, पत्नी ने गंगाघाट पुलिस को दी तहरीर,  मासूम को पुलिस ने बरामद किया, गंगाघाट के सहजनी निर्मल नगर का मामला।  
 
➡हाथरस - युवती की गला दबाकर हत्या की कोशिश, गांव के दबंगों पर ही हत्या का आरोप, युवती के शोर मचाने पर दबंग हुए फरार, चंदपा क्षेत्र के बुलगढ़ी गांव की घटना।   

➡संभल- दबंगों ने दलित युवक की पिटाई की, दबंगों की पिटाई से दलित युवक घायल, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, थाने पहुंचने पर पुलिस ने नहीं लिखी FIR,  सुनवाई न होने पर भीम आर्मी का प्रदर्शन,  परिजनों ने मुख्यालय पर की नारेबाजी, रजपुरा थाना क्षेत्र का मामला।

➡अयोध्या- पूर्व सपा मंत्री तेज नारायण पांडेय ने की मांग, श्रीराम एयरपोर्ट जमीन अधिग्रहण को बनाया मुद्दा, एयरपोर्ट को आबादी से अलग बनाने की मांग, किसानों को सरकार एक सामान मुआवजा दे, कानून व्यवस्था पर सरकार को घेरा-तेज नारायण, यूपी सरकार कानून व्यवस्था संभलने में अक्षम', 'सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगे।   
 
➡रायबरेली- सपा एमएलसी सुनील साजन का बड़ा बयान- सीएम योगी को गुनाहों का देवता बताया, SP,DM रकम लेकर एनकाउंटर करा रहे-साजन, महोबा जाते समय पुलिस ने रायबरेली में रोका, रायबरेली में सुनील साजन ने दिया बयान।

➡जालौन- पुलिस और हिस्ट्रीशीटर के बीच ड्रामेबाजी, पुलिस से बचने के लिए नाले में कूदा, पुलिस भी नाले में बदमाश को पकड़ने कूदी, घण्टों कड़ी मशक्कत के बाद किया अरेस्ट, उरई के जालौन बाईपास का मामला।  
    
➡बागपत - दिल्ली सरकार के विरोध में धरना, भीम आर्मी का अनिश्चितकालीन धरना, कंपनी के कर्मचारी की मौत का मामला, सैलरी मांगने पर हत्या का आरोप, कंपनी मालिक पर हत्या का आरोप, परिजनों को मुआवजा देने की मांग, जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन जारी।       
      
➡कानपुर- अजय लल्लू,आराधना मिश्रा PWD गेस्ट हाउस में,  PWD गेस्ट हाउस में दोनों लोगों के रोका गया,  महोबा जा रहे थे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को रोका, घाटमपुर में मुख्य चौराहा स्थित PWD गेस्ट हाउस। 

➡अमेठी- सपा कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन, प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, महंगाई,शिक्षा,बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन, मांगों को लेकर SDM को ज्ञापन सौंपा।      

➡हरदोई- बीजेपी नेता पर जानलेवा हमला मामला, बीजेपी नेता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, कार चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज, कार सवारों ने दिखाए गए थे असलहे,हादसे में बाल-बाल बचा था एक सिपाही।
     
➡अमेठी- अवैध वसूली से परेशान ऑटो चालकों का प्रदर्शन, जगदीशपुर रामलीला मैदान में किया चक्का जाम, टोकन टैक्स के नाम पर वसूली कर रही पुलिस, पुलिस के खिलाफ ऑटो चालकों का विरोध प्रदर्शन। 

➡बांदा - 21 दिनों से अनशन पर बैठा दिव्यांग, मूलभूत सुविधाओं को लेकर अनशन पर, जिले के किसी अधिकारी ने नहीं ली सुध, दिव्यांग ने डीएम ऑफिस में सौंपा ज्ञापन।

महोबा*-*महोबा जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू और विधायक दल नेता आराधना मिश्रा मोना गिरफ्तार।*घाटमपुर में पुलिस ने अजय लल्लू और आराधना मिश्रा मोना को किया गिरफ्तार।*

*महोबा के मृतक व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी के परिजनों से मिलने जा रहे थे कांग्रेस नेता।*महोबा के इंद्रकांत त्रिपाठी की हुई थी हत्या।*सरकारी महकमे के ऊपर रंगदारी और प्रताड़ना का भी आरोप।*

कासगंज : कासगंज जनपद मैं राज कोल्ड स्टोर चौराहे पर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठते नजर आए किसान यूनियन के कार्यकर्ता ।वहीं मीडिया के पूछे जाने पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता ने बताया कि हम लोग इस समय महंगाई को लेकर काफी त्रस्त हैं किसानों का अनाज सस्ते में लिया जा रहा है किसानों को किसी प्रकार का सरकार के द्वारा उचित लाभ मुहैया नहीं कराया जा रहा साथ ही आलू और दाल, दूध जैसी जरूरत की चीजों की महंगाई दम पे दम बढ़ती जा रही है इसी कड़ी में हमारी भारतीय किसान यूनियन भानु हर जनपद में ।
 धरनाप्रदर्शन के कार्यक्रम लगातार कर रही है हमारी सरकार से मांगे हैं कि महंगाई को कम किया जाए और खाने पीने की चीजों को सस्ता किया जाए डीजल के दाम जिससे किसान सिंचाई करते हैं उस पर लगातार वृद्धि होने के कारण किसान मरने की कगार पर है कहां गया वह नारा भारतीय जनता पार्टी का जय जवान जय किसान आज तो खुद घुटने टेक गया है किसान ।

    ( ज़ख़्मी रूह शायरी )                      

1)तड़प रहे हैं तेरे प्यार में हम मछली की तरह       
जैसे समुन्दर सूख गया हो तेरे जाने के बाद                                      
2)वो मोहब्बत नही जो बतलायी जाए                                    मोहब्बत तो वो है जो महसूस की जाए                                 आंखें बंद करके तेरा प्यार पढ़ लेती।                     पर तूने चाहा ही नही मोहब्बत की दुनिया बसाई जाए ।                                                             
 3)लाखो की भीड़ में भी अकेले हैं हम                             मोहब्बत में हर दर्द झेले हैं हम                                        पल भर में जी लेते हम पूरी ज़िंदगी।                              घड़ी भर जो सो लेते तेरी बाहों में हम  ।                                                

4)हर मंज़िल पर कर लेंगे हम चाहे कितने भी काटे क्यों न हो राह में।   
  फूल से लगने लगेंगे अंगारे जब तेरा साथ हो राह में  ।                                                               
5)चंद सिक्को के लिए मोहब्बत का खून बह गया                      लैला मजनू हीर रांझा जैसे लोगों का बस नाम रह गया  ।
                                                            
  6)कितना दर्द है मेरे दिल ने ये ज़ुबाँ से बया न होगा                 ये तो तेरी मोहब्बत का क़र्ज़ है जो आंसुओ से अदा होगा।    
7)जा रहे हो मुझे छोड़कर लेकिन इस बात का खयाल रखना          बहुत याद आएगे तुम्हे हम ये बात याद रखना    
                                                                  
8)हम जानते हैं कि तुम बेवफा हो                                          मगर इस दिल को कैसे समझाये जो तेरा हो गया   ।
            
9)सच्चे प्यार की तलाश का ये नज़राना मिला हमको कभी रुसवाई तो कभी दर्द का फ़साना मिला हमको  ।
                                                                    
10)वो कसमे भी खाते है वो वादे भी करते हैं                         जब वक़्त आता है निभाने का तो वो पीठ भी दिखाते हैं ।

11)आज वो दिन भी गुज़र गया था जिसका मुझे इंतेज़ार था  
पर ये इंतेज़ार भी उसके लिए था जो हमेशा से मुझसे बेज़ार था ।
 हुमा ऑफ़रीन

➡ कासगंज : हिंदी दिवस पर श्री मन मस्त सत्संग मंडल के तत्वाधान में देवी सरस्वती मंदिर मन मस्त आश्रम आवास विकास कालोनी पर हिंदी दिवस पर किया गया आयोजन ।
 हिन्दी दिवस पर विजेंद्र सिंह अध्यापक ,श्री मती शेलवाला अध्यापिका , अनिल कुमार अग्रवाल , मदन गोपाल शर्मा , श्री मती नितिज्ञ , कु0 प्रतिज्ञा , श्री मती नीलम , भविष्य कुमार , रवि कृष्णा , आदि ने हिन्दी पर अपने विचार व्यक्त किए । पीठाधीश्वर गुरु श्री योगेश योग ने हिन्दी के महत्व से उपस्थित जनों को अवगत कराया एवं हिन्दी भाषा को प्रयोग में लाने पर बल दिया , एवं भक्तजनों द्वारा हिन्दी दिवस पर भजन कीर्तन भी किए गए ।.... रिपोर्ट कमल कुमार

➡उदयपुर : राजस्थान पुलिस और पटवारी का ग्रेड पे 2400 से 3600  रुपए व अन्य भत्तों में बढ़ोतरी की जाए _भीम सेना  उदयपुर ।
सामाजिक न्याय, संविधान व राष्ट्रहित को समर्पित देश के सबसे बड़े सामाजिक संगठन भीम सेना उदयपुर ने राजस्थान पुलिस और  पटवारीयो का ग्रेड पे 2400 रुपए  से 3600 रुपए बढ़ाने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर उदयपुर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा । भीम सेना जिलाध्यक्ष उदयपुर दिनेश रायकवाल एमनिया पाडला ने राजस्थान सरकार से पुलिसकर्मियों और पटवारियों का वेतन ग्रेड पे 3600  रुपए बढ़ाने की मांग की। भीम सेना ने बताया कि जब  हमारी सुरक्षा पुलिस कर्मी कर रहे हैं और 24 घंटे मुस्तैदी से  अपनी सेवा दे रहे हैं तो आखिर राजस्थान सरकार को पे ग्रेड बढ़ाने में क्या समस्या है। यदि पुलिस कर्मियों  और पटवारियों का पे ग्रेड वेतन 3600 रुपए  बढ़ता है तो कार्मिक ईमानदारी से अपनी ड्यूटी निभाएंगे ।ज्ञापन देते समय सोशल एक्टिविस्ट एडवोकेट पीआर सालवी, आदिवासी क्रांति मंच के प्रदेश महासचिव एडवोकेट बाबूलाल कलासुआ,  लक्ष्मण मीणा जावर, भीम सेना जिला सचिव गणेश लाल मीणा मोटा खेड़ा, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवीलाल मालवीया जावद और  एडवोकेट नारायण लाल गरासिया आदि ने राजस्थान के  पुलिसकर्मीयो  और पटवारियों का पे ग्रेड वेतन 2400 रुपए से  3600 रुपए बढ़ाने और अन्य भत्तों में बढ़ोत्तरी करने  की मांग की।

➡दिल्ली- चीन के जासूसी जाल पर बड़ा खुलासा, 10000 हस्तियों की जासूसी करा रहा चीन, राजनीतिक,सामरिक क्षेत्र के लोगों की जासूसी, चीन की शेनझेन इंफोटेक जासूसी कर रही, 5 पूर्व पीएम,26 मुख्यमंत्रियों की जासूसी, 350 सांसद,1350 वीवीआईपी की जासूसी, देश में 10 हजार प्रमुख लोगों की जासूसी, शेनझेन चीन सरकार के लिए काम कर रही, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की जासूसी, पीएम मोदी,CJI शरद बोबडे की जासूसी, CDS बिपिन रावत,सोनिया गांधी की जासूसी, पूर्व PM मनमोहन सिंह,JP नड्डा की जासूसी, राजनाथ सिंह,VK सिंह,स्मृति ईरानी की जासूसी, पीयूष गोयल,शिवराज सिंह चौहान की जासूसी.

➡दिल्ली- आज फिर घटे पेट्रोल डीज़ल के दाम, पेट्रोल 14 पैसे,डीजल 15 पैसे सस्ता, दिल्ली में पेट्रोल 81.72 रुपये प्रति लीटर, डीजल 72.78 रुपये प्रति लीटर हुआ.

➡लखनऊ- ऑक्सीजन की कीमतों पर अब लगेगी लगाम, जल्द तय होगी ऑक्सीजन सिलेंडर की कीमत, पूरी रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी जाएगी, खाद्य एवं औषधि विभाग ने मांगा ब्यौरा, कंपनियों से ऑक्सीजन पर खर्च का ब्यौरा मांगा, अब कंपनियों नहीं वसूल सकेंगी मनमानी कीमतें.

➡लखनऊ- पुराने लखनऊ में आज रहेगी पेयजल किल्लत, इकबाल नगर खंती, पूर्वी देवी मंदिर में परेशानी, ठाकुरगंज,मुफ्तीगंज, अहमदगंज में होगी किल्लत, शिरोपरी जलाशय में होगी पाइपलाइन मरम्मत, कई दिनों तक पाइपलाइन मरम्मत का कार्य.

➡लखनऊ- जायज पैसों से अयोध्या में मस्जिद बनेगी, ब्याज,शराब कारोबारी से नहीं लिया जाएगा चंदा, मस्जिद,अस्पताल के लिए अलग-अलग बैंक खाते, अयोध्या के धनीपुर गांव में होगा मस्जिद निर्माण, मस्जिद निर्माण के लिए पैसों की व्यवस्था शुरु.

➡लखनऊ- औद्योगिक विकास के लिए केंद्र के निर्देश, औद्योगिक विकास ने जारी किए दिशा निर्देश, चीन की कंपनी प्रदेश में नहीं ले सकेगी ठेका, पड़ोसी देशों की कंपनियों को लेनी होगी अनुमति, गृह, रक्षा मंत्रालय से अनुमति लेनी होगी.

➡लखीमपुर- पुलिस गिरफ्त से आरोपी की फरारी मामला, सिपाही राजकुमार को लाइन हाजिर किया गया, होमगार्ड पर कार्रवाई के लिए कमांडेंट को पत्र, सिपाही, होमगार्ड पर केस भी दर्ज किया गया, पेट्रोल भराते समय धक्का देकर भागा था आरोपी, लखीमपुर के मितौली थाने का मामला.

➡लखीमपुर में नकली शराब का गोरखधंधा, पूर्व प्रधान के घर में नकली शराब फैक्ट्री, नकली बार कोट, 2 हजार ढक्कन बरामद, 587 खाली रैपर, 40 लीटर एल्कोहल बरामद, मामले में चार आरोपी गिरफ्तार किए गए, नीमगांव पुलिस ने अवैध शराब बरामद की.

➡मेरठ- जागृति विहार में सर्राफ से लूट-हत्या का मामला, चेन स्नेचरों ने की थी सर्राफ के शोरूम में लूट, आरोपी स्नेचरों की पहचान हुई, तलाश जारी, लूटे माल की बरामदगी के लिए दबिश जारी, परिवार के गहने बताकर जेवर बेचते थे स्नेचर, सर्राफ के पहचानने पर बेटे की कर दी हत्या, सर्राफा कारोबारी की पहले रैकी कर रहे थे.

➡प्रतापगढ़ में आज सपा नेताओं का जमावड़ा, जिले के सपा नेताओं ने DM से मांगी अनुमति, प्रदेश अध्यक्ष नरेशउत्तम प्रतापगढ़ पहुंचेंगे, 3 सपा एमएलसी भी आज पहुंचेंगे प्रतापगढ़, सुनील साजन,रामवृक्ष यादव,उदयवीर सिंह पहुंचेंगे, पूर्व सांसद सी एन सिंह के घर पहुंचेंगे नेता, सपा नेता छविनाथ यादव से जेल में मिलेंगे.

➡लखीमपुर- मॉर्निंग वॉक पर 2 युवकों के साथ हादसा, दोनो युवकों को अज्ञात वाहन ने रौंदा, एक युवक की मौके पर दर्दनाक मौत, दूसरा ट्रक नीचे काफी दूर घिसटता रहा, गंभीर घायल को जिला अस्पताल भेजा गया, निघासन के रकेहटी के पास हुआ हादसा.

➡सोनभद्र- बोलेरो और ऑटो की जोरदार टक्कर, सड़क हादसे में कई लोग हुए घायल, रॉबर्ट्सगंज से वाराणसी जा रहे थे वाहन, घायलों को निजी अस्पताल लाया गया, घायलों में एक व्यक्ति की हालत नाजुक, रॉबर्ट्सगंज कोतवाली के तिनताली की घटना.

➡महोबा- महोबा में व्यापारी की हत्या का मामला, प्रशासन ने सुरक्षा के किए कड़े इंतजामात, 3 जिलों की फोर्स, 2 बटालियन PAC तैनात, कल व्यापारी की इलाज के दौरान हुई मौत, कबरई कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡बिजनौर- घर में महिला ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मामले की तफ़्तीश में जुटी पुलिस, शहर कोतवाली के पृथ्वीपुर का मामला.

➡मिर्जापुर- अवैध शराब के खिलाफ बड़ा अभियान, अवैश शराब भट्टियों पर चला बुलडोजर, 15 भट्टियां तोड़ी, 3000 लीटर लहन नष्ट, मड़िहान क्षेत्र के आबकारी की कार्रवाई.

➡बुलंदशहर- संदिग्ध हालत में बुजुर्ग का शव मिला, पेड़ से लटकता मिला बुजुर्ग का शव, परिजनों ने हत्या की आशंका जताई, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, डिबाई थाने के गंगापुर गांव की घटना.

➡सहारनपुर- वन गुर्जर परिवारों के लिए जमीन चिन्हित, शासन के आदेश पर बेहट में भूमि चयन, परिवारों की सहमति के बाद भूमि आवंटन, ADM प्रशासन, SDM ने की भूमि चिन्हित.

➡मिर्जापुर- 5 दिन पहले घर में घुसकर मारपीट मामला, अब तक दबंगों पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ, अधिकारियों के चक्कर काट रहा पीड़ित, लालगंज थाने के पचोखर गांव का मामला.

➡बांदा- तेज रफ्तार ट्रक ने 6 गोवंशों को रौंदा, हादसे में 6 गोवंशों की मौके पर मौत, अन्ना गोवंशों के लिए सड़कें कब्रगाह बनी, बबेरू तहसील के उमरहनी गांव का मामला.

➡ उदयपुर : 12 फिट लंबा अजगर ग्रामीणों व वन विभाग की टीम ने पकड़ा ।
उपखंड खेरवाड़ा के ग्राम रोबिया ढाईपण फला में कमलेश कुमार के घर के समीप रखी घरेलू जलाने वाली लकड़ियों में आज सुबह 12 फिट लंबा अजगर दिखाई दिया।जिसे ग्रामीणों व वन विभाग के द्वारा पकडक़र सुरक्षित रूप से जंगल मे जीवित छोड़ दिया गया ।वन विभाग रेस्क्यू टीम में मदद के लिए रमेश भाई, बद्रीलाल, राजू भाई, इत्यादि थे।उक्त जानकारी पीएलवी चंदूलाल ने दी।

➡दिल्ली - कल से शुरू होगा मॉनसून सत्र, 11 अध्यादेश बिल के रूप में पेश होंगे, इस बार 18 दिन चलेगा मॉनसून सत्र, शनिवार, रविवार को संसदीय कार्यवाही होगी, मॉनसून सत्र में कुल 47 विधेयकों पर चर्चा.

➡लखनऊ- संघ प्रमुख मोहन भागवत का सम्बोधन, संघ कार्यकर्ताओं की बैठक में बोले भागवत, पर्यावरण पर समाज को जागरुक करें-भागवत, प्लास्टिक निर्मित वस्तुओं को छोड़ें- भागवत, कोरोना काल में संघ ने सेवा की- भागवत, संघ प्रमुख ने स्वयंसेवकों से जानकारी ली, सेवाकार्यों की संघ प्रमुख ने जानकारी ली, 2 दिवसीय अवध प्रांत प्रवास पर संघ प्रमुख, अवध प्रांत कार्यकारिणी के साथ बैठक की.

➡लखनऊ- 5234 सैंपल की जांच में 464 लोग पॉजिटिव, लखनऊ में 395 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, बाराबंकी के 22,प्रयागराज के 2 पॉजिटिव मिले, सीतापुर में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।  

➡लखनऊ - पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप को कोरोना, अरविंद सिंह गोप कोरोना पॉजिटिव मिले, फिलहाल अरविंद गोप होम आईसोलोट हैं, अरविंद सिंह गोप की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

➡कानपुर - महोबा के व्यापारी की हत्या का मामला, इंद्रकांत के परिजनों ने जताई आशंका, परिवार की हत्या किए जाने की आशंका, तत्कालीन एसपी को अरेस्ट करने की मांग, मणिलाल पाटीदार गिरफ्तार हो- परिजन
अन्य पुलिसकर्मी अरेस्ट किए जाएं-परिजन, सीएम योगी से परिवार ने सुरक्षा मांगी, आज इलाज के दौरान इंद्रकांत की मौत, तत्कालीन एसपी ने गोली मरवा दिया था, रंगदारी ना देने पर गोली मरवा दिया था.

➡कानपुर - महोबा के घायल व्यापारी की मौत, कानपुर में इलाज के दौरान मौत हुई, तत्कालीन एसपी महोबा पर FIR, अब व्यापारी की अस्पताल में मौत, लूट के लिए एसपी ने गोली मरवाई थी, SP ने 6 लाख महीने की रंगदारी मांगी थी, एसपी पर हत्या के प्रयास, लूट की FIR, मौत के बाद मामला हत्या में कंवर्ट होगा, एसपी पर अब हत्या, लूट का केस चलेगा. 

➡महोबा - व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की हत्या मामला, इंद्रकांत और एक व्यापारी के बीच बातचीत, दोनों में बातचीत का एक ऑडियो वायरल, इस बातचीत में DM का नाम सामने आया, DM महोबा पर भी 5 लाख मांगने का आरोप, 5 लाख SP,5 लाख DM का सिस्टम-व्यापारी, रंगदारी ना देने पर एसपी ने गोली मरवाई, डीएम महोबा पर भी पैसे मांगने का आरोप, 10 लाख महीने रंगदारी का प्रेशर बना था.
सिद्धार्थनगर - दबंग ने व्यापारी को हत्या की धमकी दी, फोन पर दी धमकी का ऑडियो वायरल, इटवा क्षेत्र के बेलहसा पाली का मामला.

➡नोएडा - 3 साल की मासूम की हत्या का मामला, मां ने ही मासूम बच्ची की हत्या की थी, पुलिस ने पहले पिता को हत्यारा बताया, बेटी का बर्थडे मनाकर पिता मथुरा गया था, कॉल डिटेल की जांच में लोकेशन मथुरा
मथुरा से वापस लौटते पुलिस ने पकड़ा था, बाद में पता चला मां ने बच्ची को मारा, पुलिस ने जल्दबाजी में गलत आरोपी बनाया, सेक्टर 49 के बरौला इलाके में हुई थी हत्या.

➡फर्रुखाबाद  - फतेहगढ़ में कोरोना रैपिड रिस्पांस टीम पर हमला, मरीज ट्रेसिंग करने गई थी रैपिड रिस्पांस टीम, मरीज के लोगों ने टीम से अभद्रता की, फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡मिर्जापुर - आकाशीय बिजली से 3 लोगों की मौत, बीते 2 दिनों में दर्जनों मवेशियों की मौत, आकाशीय बिजली ने जिले में मचाई तबाही.

➡बलिया - तेज रफ्तार बोलेरो झोपड़ी में घुसी, एक की मौत, 2 लोग गंभीर घायल, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, ग्रामीणों ने एनएच-1 को जाम किया, शव हाईवे पर रखकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, बैरिया के सुधर छपरा ढाला का मामला.

➡मुरादाबाद - आबकारी विभाग ने चलाया अभियान, 600 किलो लहन नष्ट किया गया, 200 लीटर अवैध शराब बरामद हुई, मूंढापांडे के अक्का डिलारी में छापा.

➡संतकबीरनगर - ताबड़तोड़ फायरिंग से शहर में दहशत, व्यापारी साबिर खान को गोली मारी गई, गंभीर हालत में व्यापारी अस्पताल में भर्ती, बदमाश ने दुकान में घुसकर 2 गोली मारी, बिना नंबर की गाड़ी से आया था हमलावर, शहर क्षेत्र के विधियानी मोड़ का मामला.

➡गाजीपुर - निजी बस कंडक्टर की हत्या का मामला, बस मालिक ने बेटे ने की थी हत्या-एसपी, खलासी को गोली मारी, कंडक्टर को लगी थी, आरोपी अंशु खान को गिरफ्तार किया गया, लाइसेंसी पिस्टल को किया गया बरामद, सदर के मोहम्दाबाद बस स्टैंड का मामला.

➡अलीगढ़ - 11 वर्षीय अतुल शर्मा की हत्या का मामला, अभी तक अलीगढ़ पुलिस के हाथ खाली हैं, 24 घंटे से 5 लोगों से पूछताछ की जा रही, लेकिन पुलिस अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं, घर और आसपास के CCTV फुटेज देखे गए, क्वार्सी के क्यामपुर मोड़ पर मिली थी लाश.

➡रामपुर- रामपुर में सरकारी जमीन की रजिस्ट्री मामला, BJP नेता के पक्ष में एडीएम से मिले भाजपाई, सरकारी जमीन की रजिस्ट्री BJP नेता के नाम, नेताओं ने राजीव मांगलिक को निर्दोष बताया, किसी शख्स ने राजीव को जमीन रजिस्ट्री की, रामपुर पार्क की सरकारी जमीन रजिस्ट्री की, राजीव का नाम FIR से निकालने की मांग की।  

➡ग्रेटर नोएडा - जमीन अधिग्रहण के संबंध में किसानों ने गांव में की पंचायत, नई भूमि अधिग्रहण बिल के तहत मांग, किसानों ने उचित मुआवजे की मांग की, दिल्ली-मुंबई औद्योगिक कॉरिडोर का मामला, अधिग्रहण से प्रभावित किसानों की पंचायत, 16 सितंबर को प्राधिकरण को देंगे ज्ञापन, दादरी के कठहेरा गांव में लगी पंचायत. 

➡हरदोई- कोरोना पॉजिटिव युवक के परिजनों पर हमला, ग्रामीणों ने होम आइसोलशन का विरोध किया, अस्पताल ले जाने की जिद पर अड़े थे ग्रामीण, अस्पताल ना ले जाने पर गाली-गलौज की, पीड़ितों की तहरीर पर कई लोगों पर केस दर्ज, सण्डीला कोतवाली के अटवा भसेन का मामला.

➡कानपुर- महोबा के घायल व्यापारी की मौत, कानपुर में इलाज के दौरान मौत हुई, तत्कालीन एसपी महोबा पर FIR , अब व्यापारी की अस्पताल में मौत, लूट के लिए एसपी ने गोली मरवाई थी, SP ने 6 लाख महीने की रंगदारी मांगी थी, एसपी पर हत्या के प्रयास,लूट की FIR,  मौत के बाद मामला हत्या में कंवर्ट होगा, एसपी पर अब हत्या,लूट का केस चलेगा।   

➡सीतापुर- सीतापुर में मर्डर की सनसनीखेज घटना, मदन यादव की गोली मारकर हत्या हुई,  बदमाशों ने गोली मारकर निर्मम हत्या की,  24 घंटे में मर्डर की दूसरी बड़ी घटना, सीतापुर में अपराध पर कोई कंट्रोल नहीं,  आए दिन हत्या,लूट और डकैती की वारदात, सीतापुर के मिश्रिख में युवक की हत्या।

➡फर्रुखाबाद - गंगा नदी में गिर रहा शहर का गंदा नाला, जहरीले पानी में हजारों मछलियां मरी, इलाके की गंदगी नाले से नदी में जा रही, जानकारी के बाद भी अफसर ध्यान नहीं देते, कोतवाली सदर के भैरोघाट का मामला।

➡नोएडा- 6 वाहन चोरों को पुलिस ने अरेस्ट किया, एक कश्मीरी युवक समेत 2 चोर फरार , चोरी की 13 कार बरामद,NCR में चोरी करते थे, इंजन,चेचिस नंबर बदलकर करते थे खेल, सेक्टर 58 थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।  

➡गाजियाबाद- हुक्का बार में पुलिस ने छापेमारी की, 15 लड़के,लड़कियों को हिरासत में लिया, हुक्का पार्टी कर रहे लोग हिरासत में लिए, हुक्का बार संचालक मौके से फरार हुआ, इंदिरापुरम के नीति खंड इलाके का मामला 
 
➡बाराबंकी- नशा उन्मूलन गोष्ठी में पहुंचे एसपी, गांव वालों से कच्ची शराब ना बनाने की अपील, मधुमक्खी पालन आदि अपनाने की कही बात, रामनगर के ग्राम चैनपुरवा में पहुंचे एसपी।     

➡हाथरस- युवक का शव मिलने से सनसनी, हाईवे किनारे युवक का मिला शव, कोतवाली सादाबाद क्षेत्र का मामला।

➡चित्रकूट- आकाशीय बिजली से एक और युवक की मौत, 3 घंटे पहले भी 3 की मौत हो चुकी, एक युवक गंभीर झुलसा, अस्पताल में भर्ती, आज आकाशीय बिजली से 4 की मौत हुई।

➡ग्रेटर नोएडा- ग्रेटर नोएडा में कोरोना के 186 केस मिले, जिले में कुल मरीजों की संख्या 10192, जिले में अबतक 48 लोगों की मौत हुई।

➡अमेठी- एसपी दिनेश सिंह का अभियान जारी, अवैध शराब के खिलाफ एसपी का अभियान, 40 लीटर अवैध शराब के साथ 2 गिरफ्तार, जायस पुलिस ने कोतवाली क्षेत्र से पकड़ा।

➡गाजीपुर- सड़क पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, फोन करने पर नहीं मिली एम्बुलेंस सुविधा, गाजीपुर में एम्बुलेंस समय से नहीं पहुंचती, नन्दगंज क्षेत्र के मुड़वल इलाके का मामला। 

➡फर्रुखाबाद - विधायक के करीबी पर कार्रवाई पड़ी भारी, दारोगा उदयभान, सिपाही राजेश लाइन हाजिर, अमृतपुर BJP विधायक सुशील शाक्य का करीबी, तमंचा, कारतूस के साथ पकड़ा गया था युवक, पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों पर ही कार्रवाई हुई.

➡फतेहपुर - पुलिस-आबकारी का संयुक्त अभियान, 28 क्विंटल लहन नष्ट किया, 17 अरेस्ट, पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार किया, जहानाबाद, बकेवर थाना पुलिस ने पकड़ा.

➡मेरठ - संदिग्ध हालत में मिला महिला का शव, महिला का शव फंदे से लटकता मिला, परिजनों का हत्याकर शव लटकाने की आशंका, पति और बेटे पर हत्या का लगा आरोप, थाना रेलवे रोड के जैन नगर का मामला.

➡शाहजहांपुर - ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से बड़ा हादसा, नीचे दबकर 3 लोगों की दर्दनाक मौत, टायर फटने से लोड ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, मिर्जापुर के सरैया गांव के पास हादसा.

➡फिरोजाबाद - सरकारी ट्रामा सेंटर से दवाइयों की चोरी, भारी तादाद में सरकारी दवा चोरी हो रही, दवा ले जा रहे युवक को स्टाफ ने पकड़ा, कीमती दवाएं झोलाछाप डॉक्टरों को जा रहीं, ट्रामा सेंटर से दवाएं चोरी करता था युवक, बिक्री स्टाफ ने पकड़कर पुलिस को सौंपा ।

कानपुर : महोबा के व्यापारी की हत्या का मामला । इंद्रकांत के परिजनों ने परिवार की हत्या किए जाने की जताई आशंका । तत्कालीन एसपी को अरेस्ट करने की मांग । मणिलाल पाटीदार गिरफ्तार हो- परिजन । अन्य पुलिसकर्मी अरेस्ट किए जाएं-परिजन । सीएम योगी से परिवार ने सुरक्षा मांगी ।

 जनपद-शाहजहांपुर : अखिल भारतीय लोधी महासभा जनपद-शाहजहांपुर के तत्वाधान में दिनांक-13.09.2020 को स्थान-अमर शहीद वीरांगना अवंतीबाई ग्रामीण पुस्तकालय ग्राम-अकर्रा रसूलपुर में शिक्षा के सागर,त्यागमूर्ति,मानवरत्न संपूर्ण देश में शिक्षा की अलख जगाने वाले परम् पूज्य स्वामी ब्रह्मानंद महाराज की 37वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन हुआ ।  
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि:-रिटायर्ड सूबेदार मेजर मदन मोहन वर्मा जी, विशिष्ट अतिथि-अजय पाल वर्मा विश्व विजेता,कार्यक्रम अध्यक्षता-रीति राम वर्मा प्रधान जी,युवा कवि विश्वनाथ वर्मा कार्यक्रम संचालन- एडवोकेट विजेंद्र वर्मा जी,ललितेश शास्त्री,अमित लोधी राजपूत,मनोज वर्मा, हीरालाल वर्मा, प्रदीप वर्मा,यशपाल वर्मा, प्रमोद वर्मा, रामवीर वर्मा,अखिलेश वर्मा,सर्वेश वर्मा, लज्जा राम वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

कासगंज : मनोज कुमार सोनकर बने एसपी कासगंज 

प्रदेश में देर रात भर चली आईपीएस तबादला एक्सप्रेस जिसमें 10 और आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं जिसमें कासगंज में तैनात एसपी सुशील कुमार घुले को मऊ का एसपी बनाया गया है वही मऊ में तैनात एसपी श्री मनोज कुमार सोनकर को कासगंज का एसपी बनाया गया है श्री मनोज कुमार सोनकर पुत्र स्व शंभू नाथ सोनकर मूल रूप से प्रयागराज के रहने वाले हैं ।

कासगंज : कासगंज के माल गोदाम चौराहे पर दुपहिया वाहन एवं चार पहिया वाहन को बारीकी से किया गया चेक ‌। 
श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय सुशील कुमार  धुले के कुशल  नेतृत्व में अपर पुलिस अधीक्षक श्रीमान आदित्य प्रकाश वर्मा के निर्देशन में कासगंज पुलिस बिलराम गेट चौकी इंचार्ज हरिओम शर्मा सहित एसआई आबिद कुरैशी प्रमोद कुमार निशांत चौधरी मिलाप सिंह हेड कांस्टेबल को साथ लेकर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें बिना मास्क बिना हेलमेट बिना कागज के वाहनों को चेक किया गया ।

सीतापुर : सपा पूर्व मंत्री मनोज पांडेय गिरफ्तार, सीतापुर जाते समय गिरफ्तार हुए, स्वर्गीय कमलेश मिश्रा के घर जा रह थे, शोक व्यक्त करने महोली जा रहे थे, सीतापुर के अटरिया से गिरफ्तार किया, मनोज पांडेय के साथ कई नेता भी गए थे।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन