समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

08 सितम्बर 2020


एटा : मारहरा के जेई का कोरोना से निधन , गुड़गांव के मेदांता हास्पीटल में चल रहा था इलाज ।
- दिवंगत अवर अभियंता अशोक पुष्कर का फाईल फोटो
मारहराः मारहरा के अवर अभियंता का कोरोना के चलते सोमवार को निधन हो गया। पिछले एक सप्ताह से उनका इलाज गुड़गांव के मेदांता हास्पीटल में चल रहा था।
मूल रूप से मारहरा थानाक्षेत्र के गांव मोहनसती निवासी अशोक पुष्कर अलीगढ जनपद के कासिमपुर तेहरा विद्युत उपकेन्द्र पर अवर अभियंता के पद पर तैनात थे। कुछ दिनों पूर्व बुखार और सांस लेने में परेशानी होने पर, उन्हे चिकित्सक के पास ले जाया गया। जहां उन्हे कोरोना पाॅजीटिव घोषित कर दिया गया, लेकिन हालत गम्भीर देखते हुए, अलीगढ से उन्हे गुड़गांव के मेदांता हास्पीटल रैफर कर दिया। जहां सोमवार की रात्रि उनका निधन हो गया। उनके निधन की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। इधर मंगलवार को उत्तर प्रदेश पाॅवर कार्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन ने ट्विटर के जरिये मृतक के स्वजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद और एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है।


➡दिल्ली- प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कैबिनेट बैठक जारी, कैबिनेट के पहले कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक हुई, कैबिनेट कमेटी ऑन इकोनामिक अफेयर्स की हुई बैठक। 

➡दिल्ली- प्रधानमंत्री मोदी का 'स्वनिधि संवाद' कार्यक्रम,रेहड़ी पटरीवालों से 'स्वनिधि संवाद' करेंगे PM, मध्य प्रदेश के रेहड़ी पटरीवालों से संवाद करेंगे, 9 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी संवाद करेंगे।

➡दिल्ली- 5 भारतीय भारत को वापस सौंपे जाएंगे,चीनी सेना PLA अपने कब्जे में लिया था,अरुणाचल प्रदेश के निवासी हैं सभी पांच , केन्द्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने जानकारी दी ।

➡दिल्ली- ICICI बैंक-विडियोकॉन केस मामला,दीपक कोचर ईडी की कस्टडी में भेजे गए,स्पेशल PMLA कोर्ट ने कस्टडी में भेजा,चंदा कोचर के पति हैं दीपक कोचर,19 सितंबर तक ED की कस्टडी में भेजा,मनी लांड्रिंग मामले मे कल हुई थी गिरफ्तारी,ED ने दोनों को कल गिरफ्तार किया था।

➡लखनऊ- अपर निजी सचिव अमर सिंह बर्खास्त ,अमर सिंह पटेल बर्खास्त किए गए, सरकार पर टिप्पणी करने पर कार्रवाई, अमर सिंह पटेल की सेवा समाप्त की गई।

➡लखनऊ- विद्युत शवदाहगृह का लोकार्पण किया गया,गुलालाघाट स्थित शवदाहगृह का लोकार्पण,मंत्री आशुतोष टंडन ने किया लोकार्पण,महापौर संयुक्ता भाटिया भी रहीं मौजूद, पुराने लखनऊ के गुलालाघाट पर लोकार्पण।

➡लखनऊ- एसडीएम मलिहाबाद कोरोना पॉजिटिव ,SDM पल्लवी मिश्रा कोरोना पॉजिटिव,जांच में रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, 9 और 10 सितंबर को बंद रहेगी तहसील।

➡मुंबई- रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी का मामला, NCB अदालत से कस्टडी नहीं मांगेगी, रिया चक्रवर्ती की कस्टडी नहीं मांगेगी, रिया चक्रवर्ती जांच में सहयोग कर रहीं-सूत्र

➡लखनऊ- डीएम ने अस्पतालों का किया निरीक्षण, PGI और अपोलो अस्पताल का निरीक्षण, कोरोना ट्रीटमेंट के लिए ICU बेड को बोले डीएम,PGI में बढ़ाई जाएगी 100 ICU बेड की क्षमता,शीघ्र ही बढ़ाई जाएगी ICU बेड की क्षमता,वर्तमान में 100 ICU बेड है संचालित- DM,अपोलो हॉस्पिटल में 20 ICU बेड संचालित होंगे, PGI को 300 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे।

➡लखनऊ- पुष्पांजलि सिंह को सजा के बजाए इनाम,डीआईजी रेलवे लखनऊ बनीं पुष्पांजलि ,गैंगरेप के मुल्जिम सेंगर की मदद की थी,उन्नाव गैंगरेप कांड की मददगार पुष्पांजलि,विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की मदद की थी,सीबीआई ने यूपी सरकार को रिपोर्ट भेजी,विभागीय कार्रवाई और एक्शन के लिए पत्र,सीबीआई की अनुशंसा कूड़ेदान में फेंकी गई,2 अन्य दोषी अफसर भी प्राइम पोस्टिंग पर,अदिति सिंह हापुड़ की जिलाधिकारी हैं,नेहा पांडेय आईबी में दिल्ली में तैनात हैं,इन सब ने मिलकर सेंगर की मदद की थी।

➡कानपुर - पैरामाउंट अस्पताल पर FIR दर्ज,नौबस्ता थाने में FIR दर्ज हुई,डीएम, सीएमओ ने की कार्रवाई,शासन की गाइडलाइन का नहीं किया पालन,नौबस्ता के हंसपुरम में है पैरामाउंट अस्पताल।

➡मेरठ- दिनदहाड़े सर्राफा व्यापारी की हत्या मामला,एसएसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण किया,खुलासे के लिए 10 पुलिस टीमें बनाई गई,SOG क्राइम ब्रांच, कई थानेदार टीम में ,लूट समेत कई एंगल खंगाल रही पुलिस, 4 बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी की हत्या की,मेडिकल के जागृति विहार का मामला।

➡सोनभद्र- 2 महिलाओं की हत्या से हड़कंप,बहन ने भाई पर लगाए गंभीर आरोप,मां, पत्नी की हत्या का आरोप लगाया,जलाकर हत्या करने का आरोप लगाया,हत्या का आरोपी मौके से फरार हुआ,पुलिस ने क्षत-विक्षत शव कब्जे में लिए,फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस,शक्तिनगर थाने के खड़िया बाजार की घटना'

➡बुलंदशहर- परिषदीय विद्यालय में चल रहा कोचिंग सेंटर,प्रतियोगी परीक्षार्थियों की कोचिंग संचालित हो रही,प्रिंसिपल, स्टाफ की मिलीभगत से चल रही कोचिंग,कोचिंग में सोशल डिस्टेंस की उड़ रही धज्जियां, आदर्श प्राथमिक विद्यालय पहासू का मामला।

➡प्रयागराज- रुपयों के लेनदेन में युवक पर फायरिंग,मामूली कहासुनी में युवक को मारी गोली,गंभीर हालत में युवक अस्पताल में भर्ती,मौके से हमलावर तमंचा छोड़कर फरार,हमलावरों की तलाश में जुटी पुलिस, शिवकुटी थाने के मेहदौरी का मामला।

➡प्रयागराज- फर्जी दस्तावेज से नौकरी करने वालों को झटका,HC ने आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज की,डाक विभाग मुरादाबाद में पाई थी सरकारी नौकरी,कोर्ट ने महानिबंधक कार्यालय को दिया आदेश, 3 माह में पेपर बुक तैयार करने का दिया आदेश,अपील पर 8 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई।

➡प्रयागराज- HC के आदेश की अनदेखी पुलिस को भारी पड़ी,मऊ पुलिस ने युवती को उसके घर पहुंचाया,कोर्ट ऑर्डर न मिलने पर नारी निकेतन में रखा था,युवती ने हाईकोर्ट में दाखिल की थी याचिका, SP मऊ से 9 सितंबर को मांगा स्पष्टीकरण।

➡प्रयागराज- पूर्व सांसद उमाकांत यादव की याचिका पर सुनवाई,3 दिन में पूरक हलफनामा दाखिल करने का आदेश,शिकायतकर्ता ने जमानत अर्जी का किया विरोध,शिकायतकर्ता ने कोर्ट में अपना जवाब किया दाखिल, हाईकोर्ट में 10 सितंबर को होगी अगली सुनवाई।

➡भदोही- विधायक विजय मिश्र की जमानत खारिज ,सत्र न्यायाधीश ने जमानत याचिका खारिज की ,विवेचना प्रचलित होने के कारण जमानत खारिज,विधायक के रिश्तेदार ने दर्ज कराया था केस , मकान और अन्य सम्पत्ति कब्जे का आरोप।

➡ग्रेटर नोएडा- युवती के साथ दुष्कर्म की वारदात,स्कूल चेयरमैन पर दुष्कर्म का आरोप,भाई की टीसी लेने स्कूल गई थी युवती,पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज ,पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजा गया, ईकोटेक थर्ड थाना क्षेत्र का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- दादरी में बदमाशों के हौसले बुलंद,बदमाशों ने युवक पर चाकू से हमला किया,2 नकाबपोश बदमाशों ने चाकू से किया वार,गंभीर हालात में युवक को अस्पताल में भर्ती, पुलिस मौके पर जांच पड़ताल में जुटी, जीटी रोड एमबी पीजी कॉलेज की घटना।

➡रायबरेली- अपहृत किसान को पुलिस ने बरामद किया,15 दिन पूर्व किसान का अपहरण हुआ था,अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने अरेस्ट किया,जमीन के लिए किसान में अपहरण हुआ था,ऊंचाहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता,ऊंचाहार के कंद रावा गांव का था मामला।

➡कौशांबी- डीएम मनीष वर्मा ने औचक निरीक्षण किया,जिला अस्पताल के L-2 वार्ड का निरीक्षण किया,अस्पताल का उपस्थिति रजिस्टर चेक किया,निरीक्षण में 3 डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए,अनुपस्थित डॉक्टरों का वेतन काटने के आदेश।

➡कासगंज- 25 हजार का इनामी कामरान गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में 2 साल से था फरार, बाइक, तमंचा, 3 जिंदा कारतूस बरामद, कोतवाली ढोलना पुलिस ने अरेस्ट किया। 

➡प्रतापगढ़- ARTO ने 3 डग्गामार बसों का चालान किया,मुम्बई,गुजरात की सवारियां ढो रहे बस चालक,बिना परमिट मजदूरों को ढो रहा था बस चालक,कार्रवाई से बस संचालकों में मचा हड़कंप।

➡अमेठी- टॉप 10 हिस्ट्रीशीटर मतीन गिरफ्तार,20 लाख की स्मैक से साथ गिरफ्तारी,कटेहरी के पास पुलिस ने अरेस्ट किया, जगदीशपुर पुलिस ने बदमाश को जेल भेजा।

➡हरदोई- ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ,विद्युत संबंधी समस्याओं को लेकर चर्चा की,शहरी, ग्रामीण क्षेत्रों के उपकेंद्रों की समीक्षा की, उपभोक्ताओं को समय पर बिल देने के निर्देश।

जनपद कासगंज : जिलाधिकारी ने कलावती हाॅस्पीटल पहुंच कर होम आइसोलेट एवं भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना ।
कासगंज : जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाष सिंह ने आज प्रातः गोरहा स्थित कलावती हाॅस्पीटल पहुंच कर औचक निरीक्षण किया। व्यवस्थाओं को परखा तथा हाॅस्पीटल के वार्डों में भर्ती कोविड मरीजों से बातचीत की। उनसे शुद्व पेयजल, भोजन की गुणवत्ता, समय से उपलब्धता, समुचित उपचार, साफ सफाई के सम्बन्ध में बातचीत की। सभी मरीजों ने व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। किसी से कोई सिकायत नहीं मिली ।
जिलाधिकारी ने होम आइसोलेट व्यक्तियों से भी फोन से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य और उपचार तथा दवा समय पर लेने की जानकारी ली एवं नियमों का पालन करने की सलाह दी।__
जिलाधिकारी ने कहा कि हाॅस्पीटल की व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की कोई कमी न रहे। इसी लिये व्यवस्थाओं को प्रतिदिन चैक किया जा रहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देष दिये कि हाॅस्पीटल के प्रत्येक कक्ष और सभी वार्डों की सीसीटीवी के माध्यम से व्यवस्थाओं पर कड़ी नजर रखी जाये। मरीजों को समय से गुणवत्तायुक्त भोजन, समुचित उपचार के साथ ही शौचालयों व परिसर में साफ सफाई का विषेष ध्यान रखा जाये।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, अपर जिलाधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव, सीएमओ डा0 प्रतिमा श्रीवास्तव, डिप्टी सीएमओ डा0 अविनाष, पीडी डीआरडीए, कलावती के प्रधानाचार्य आदि उपस्थित रहे।_

➡दिल्ली- SFI के दो आतंकियों की संपत्ति अटैच की,सिख फॉर जस्टिस (SFI) के दो आतंकी,भारत सरकार ने आतंकियों की संपत्ति अटैच की,आतंकी गुरपतवंत सिंह पान्नू और हरदीप सिंह निज्जर ,पंजाब में संपति UAPA के तहत अटैच की,दोनों आतंकवादी इस समय देश से बाहर है।

➡दिल्ली- जीएसटी मुआवजा पर वित्त मंत्रालय का बयान- केंद्र सरकार पूरा जीएसटी मुआवजा चुकाएगी,राज्यों को पूरा बकाया GST मुआवजा चुकाएगी,‘मुआवजा चुकाने से केंद्र ने कभी हाथ नहीं खींचे है’,‘केंद्र सरकार जीएसटी मुआवजे की भरपाई करेगी’‘पूरे 2.35 लाख करोड़ से भरपाई करेगी सरकार’,जीएसटी के संग्रह में कमी आई है – वित्त मंत्रालय,राज्यों को पूरा भुगतान किया जाएगा-वित्त मंत्रालय

➡दिल्ली- MCD कर्मचारियों के सैलरी संग्राम का मामला, सैलरी संग्राम में दिल्ली कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, दिल्ली के सिविल लाइन्स में कांग्रेस का प्रदर्शन, कांग्रेस के प्रदर्शन में सफाई कर्मचारी भी शामिल, दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

➡दिल्ली- उपसभापति का उम्मीदवार पर कांग्रेस का फैसला, विपक्ष के साथ मिलकर खड़ा करेगी उम्मीदवार-सूत्र,रणनीतिक समूह की डिजिटल बैठक में फैसला-सूत्र,कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बैठक ,विचार-विमर्श के बाद प्रत्याशी पर होगा फैसला-सूत्र,सभी घटल दलों से विचार विमर्श करेगी कांग्रेस- सूत्र

➡दिल्ली- आज शाम सीसीईए की अहम बैठक, श्रम सुधार प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी, तीन महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर चर्चा होगी, श्रम सुधार प्रस्ताव को मंजूरी की संभावना।

➡दिल्ली- एनसीबी ने नीरज सिंह को समन भेजा, सुशांत सिंह राजपूत का स्टाफ था नीरज, ड्रग्स मामले में जांच के लिए समन भेजा, नीरज और केशव को समन भेजा गया। 

➡दिल्ली- दिल्ली में डेंगू, मलेरिया का प्रकोप  बढ़ा,  एक हफ्ते में मलेरिया के 23 मामले सामने, डेंगू के 18,चिकनगुनिया के 8 नए मामले, अबतक डेंगू के 96,मलेरिया के 97 केस आए।

➡दिल्ली- कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक, पीएम मोदी की अध्यक्षता में मीटिंग होगी, चीन से तनाव के बीच महत्वपूर्ण बैठक होगी,  शाम 6 बजे पीएम नरेंद्र मोदी बैठक करेंगे।

➡लद्दाख- रेजिंग ला में तनावपूर्ण स्थिति, चीनी सैनिकों ने आगे बढ़ने की कोशिश की, भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने, एलएसी पर 50 चीनी सैनिक मौजूद, भारतीय सैनिकों को हटाने की कोशिश की।         
➡लखनऊ- पूर्व कैबिनेट मंत्री अभिषेक मिश्रा का बयान- सरकार की कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, यूपी में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त, नोएडा में सनसनीखेज तरीके से मर्डर, लॉ एंड ऑर्डर में सरकार पूरी तरह फेल-मिश्रा।

➡लखनऊ- आम आदमी पार्टी ने किया जोरदार प्रदर्शन, महिला विंग की कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, हजरतगंज परिवर्तन चौराहे पर किया प्रदर्शन, पुलिस और महिला कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, पुलिस ने महिला कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया, परिवर्तन चौराहे पर महिलाओं का प्रदर्शन।

➡लखनऊ- प्रयागराज के DPO पर भ्रष्टाचार के आरोप, DPO मनोज राव के खिलाफ विजिलेंस जांच, मनोज राव के खिलाफ विजिलेंस जांच आदेश, 2016 में निलंबित हुए थे मनोज राव, गोंडा में आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण में धांधली, धांधली में मनोज राव निलंबित किए गए थे, बाल विकास पुष्टाहार विभाग में धांधली, निलंबित व्यक्ति को दूसरे जिले में ट्रांसफर किया, कोर्ट स्टे की अवधि समाप्त,फिर भी जमा,  विजिलेंस जांच के बाद राव पर कार्रवाई नहीं।

➡लखनऊ- प्रयागराज एसएसपी अभिषेक दीक्षित निलंबित, मुख्यमंत्री योगी ने एसएसपी को किया निलंबित,  भ्रष्टाचार के आरोप में अभिषेक दीक्षित निलंबित,  कानून व्यवस्था में शिथिलता,भ्रष्टाचार के आरोप,  मुख्यमंत्री योगी ने SSP पर की कड़ी कार्रवाई, पोस्टिंग में भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप,  डीजीपी कार्यालय से अटैच रहेंगे अभिषेक दीक्षित
 
➡लखनऊ- अतीक अहमद पर कार्रवाई SSP पर महंगी पड़ी,  अतीक का घर गिराने वाले एसएसपी सस्पेंड,  भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर सस्पेंड किया ,  कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का भी आरोप, एसएसपी अभिषेक दीक्षित सस्पेंड, माफिया अतीक के 4 प्रतिष्ठान गिरवाए थे,  भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर सस्पेंड किया, दीक्षित तमिलनाडु कैडर के आईपीएस हैं, उत्तर प्रदेश प्रतिनियुक्ति पर आए हुए हैं,  अतीक पर एक्शन के लिए पोस्टिंग दी थी।   

➡लखनऊ- केजीएमयू ने सीएम को अंधेरे में रखा, कल कोविड अस्पताल का उद्घाटन कराया था, अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट ही नहीं लगा, अस्पताल के लिए 5 विभाग कुर्बान हुए, 300 क्षमता का कोविड अस्पताल खुला है, ऑक्सीजन प्लांट ना होने से कैसे होगा इलाज?,, L-2, L-3 के मरीज कैसे पाएंगे इलाज?, कल सरकार ने धूमधाम से उद्घाटन किया था

➡लखनऊ- कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार का आदेश, रविवार को प्रदेश व्यापी साप्ताहिक बंदी खत्म, अब पूर्व निर्धारित व्यवस्था के तहत बंदी होगी, आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश , PGI,KGMU,लोहिया अस्पताल को लेकर निर्देश, 1 हजार आईसीयू बेड्स तैयार करने के निर्देश, कंटेनमेंट जोन छोड़कर हर जगह रेस्टोरेंट खुलेंगे,  कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों का टेस्ट होगा, तहसील,थाना दिवस संचालित करने के निर्देश, कुपोषित बच्चों के परिवार को गाय दी जाएगी,  गौ आश्रय स्थल से गाय देने के निर्देश दिए गए।

➡लखनऊ- 4311 सैंपल की जांच में 358 लोग पॉजिटिव, केजीएमयू की जांच रिपोर्ट में मिले पॉजिटिव, लखनऊ के 218 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, मऊ में 45,बाराबंकी में 44 लोग पॉजिटिव,  शाहजहांपुर में 24 लोग कोरोना पॉजिटिव

➡लखनऊ- बच्चे का अपहरण करने आए कुत्ता लेकर गए, बदमाशों ने कुत्ते का ही अपहरण कर लिया, सीसीटीवी में कैद हुई अपहरण की वारदात, बच्चे को उठाने की नीयत से आए थे बदमाश, बच्चा ना मिलने पर कुत्ते का अपहरण किया, ठाकुरगंज के माली खां सराय की घटना। 

➡लखनऊ- एडीजी एलओ की माताजी का निधन, प्रशांत कुमार की माताजी का निधन, रांची में प्रशांत कुमार की मां का निधन।
 
➡लखनऊ- CM योगी ने निधन पर दुख व्यक्त किया, SRS यादव के निधन पर दुख व्यक्त किया, MLC एसआरएस यादव का कोरोना से निधन।

➡ललितपुर- ललितपुर में वायरल वीडियो का बड़ा मामला,  मरने से पहले एक स्वास्थ्य कर्मी का वीडियो वायरल, स्वास्थ्य कर्मी राम कुमार दुबे ने आत्महत्या कर ली, राज्य मंत्री मन्नू कोरी पर गंभीर आरोप  लगाए, मन्नू कोरी पर 20 लाख की घूस लेने का आरोप,  स्वास्थ्य कर्मी ने वीडियो बनाने के बाद आत्महत्या कर ली,  मरने के पहले दिए गए बयान का वीडियो वायरल,  मंत्री ने एक मामले में बचाने को 20 लाख लिए थे,  मदद नहीं की पीड़ित जेल चला गया था,  जेल से छूटा तो फिर 5 लाख मांगे जा रहे थे,  मंत्री के साथ 4 दलालों के भी नाम लिए थे,  मरने के पहले के बयान का वीडियो,  राज्य मंत्री मन्नू कोरी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप।               

➡फिरोजाबाद - दलित की पीट-पीटकर हत्या का मामला, SP SCप्रकोष्ठ प्रदेश महासचिव पहुंचे मैनपुरी, डॉक्टर भूपेंद्र दिवाकर पीड़ित के गांव पहुंचे, भूपेंद्र ने मृतक की बेटी से की बातचीत, मुआवजा, न्याय दिलाने का दिया आश्वासन, सपा ने 1 लाख रुपए देने की घोषणा की।

➡जौनपुर- प्रधानाध्यापक की अश्लीलता कैमरे में कैद, एक अध्यापिका के पति ने लगाया था कैमरा, अपनी पत्नी पर शक होने पर कैमरा लगाया, कैमरे में दूसरी युवती के साथ अश्लीलता कैद, युवक ने बीएसए को वीडियो देकर की शिकायत, प्राथमिक विद्यालय कमरुद्दीनपुर का मामला।

➡आगरा- जीवनी मंडी चौकी पुलिस की बर्बरता, आरोपी के न मिलने पर पड़ोसी को पीटा, पड़ोस में रहने वाली मां-बेटी को पीटा, चौकी प्रभारी प्रभाकर सागर पर आरोप, मारपीट और अभद्रता करने का आरोप,  पीड़िता ने की एसएसपी से की शिकायत, पूरी वारदात सीसीटीवी में हुई थी कैद, छत्ता थाने के जीवनी मंडी का मामला।

➡मुरादाबाद- नकली दवा फैक्ट्री पर छापेमारी,  ड्रग्स विभाग की छापेमारी से हड़कंप, भारी मात्रा में दवाइयां,उपकरण बरामद, दवाइयों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए,  अधिकारी मौके पर जांच-पड़ताल में जुटे,  फैक्ट्री के दस्तावेजों की जांच में जुटे अधिकारी, सिविल लाइन क्षेत्र के हरथला में है फैक्ट्री। 

➡बुलंदशहर- भाकियू कार्यकर्ताओं ने टीआई को बंधक बनाया, डग्गामान बसों के विरोध में कर रहे प्रदर्शन, भाकियू कार्यकर्ताओं का बुगरासी चौकी में धरना, कार्यकर्ताओं ने टीआई को बनाया बंधक,  मांग पूरी न होने बंधक बनाने की चेतावनी।       

➡सोनभद्र- जमीनी विवाद में मारपीट का मामला, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, महिला की तहरीर पर दर्ज हुआ किया, एससी/एसटी समेत कई धाराओं में मुकदमा, अनपरा थाने के औड़ी मोड़ के पास का मामला।

➡कानपुर- तेज रफ्तार ट्रक ने कार में मारी टक्कर, कार आगे चल रही गाड़ी में टकराई, कार में ड्राइवर समेत चार लोग थे सवार, हादसे में कार के परखच्चे उड़े, एयर बैग ने बचाई कार सवारों की जान, प्रयागराज हाइवे पर महाराजपुर के पास हादसा। 

➡मेरठ- मेरठ में दिनदहाड़े फायरिंग से दहशत, व्यापारी को बदमाशों ने गोली मारी, दुकान में घुसकर बदमाशों ने गोली मारी, सर्राफा व्यापारी गंभीर रूप से घायल, बाइक सवार 2 बदमाशों ने मारी गोली, मेडिकल के जागृति विहार में गोली मारी।

➡जौनपुर- प्रधानाध्यापक की अश्लीलता कैमरे में कैद, एक अध्यापिका के पति ने लगाया था कैमरा, अपनी पत्नी पर शक होने पर कैमरा लगाया, कैमरे में दूसरी युवती के साथ अश्लीलता कैद, युवक ने बीएसए को वीडियो देकर की शिकायत, प्राथमिक विद्यालय कमरुद्दीनपुर का मामला।

➡प्रयागराज- 2 दारोगा, एक कांस्टेबल निलंबित, अपराधियों से मिलीभगत होने पर कार्रवाई, नवाबगंज थाने में तैनात थे तीनों पुलिसकर्मी, अतीक अहमद के करीबियों से भी था संबंध, शिकायत के आधार पर जांच के बाद कार्रवाई, तीनों के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश, एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने की कार्रवाई।

➡गोंडा- कुएं में डूबे मवेशी को बचाने में 5 लोग डूबे, पुलिस, फायर ब्रिगेड का चल रहा रेस्क्यू, लापता लोगों का अबतक नहीं लगा सुराग, कुएं से लगातार मिथेन गैस का रिसाव, कोतवाली नगर के महाराजगंज का मामला।
 
➡मुरादाबाद- नहर में 2 बच्चियों के डूबने से हड़कंप, घर से चारा लेने गई थी दोनों बच्चियां,  ग्रामीण, गोताखोर टीम तलाश में जुटी,  कुंदरकी थाने के जैतवाड़ा का मामला। 
 
➡ग्रेटर नोएडा- अजनारा सोसाइटी में डबल मर्डर मामला,डालचंद शर्मा, अरुण त्यागी की हत्या हुई,  परिजनों ने अज्ञात पर केस दर्ज कराया,  6-7 लोगों पर जहर देने का आशंका जताई, 4-5 लोग हिरासत में, पूछताछ जारी,  बिसरख की अजनारा सोसाइटी की घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- अजनारा सोसाइटी में डबल मर्डर मामला,डबल मर्डर से लोगों में दहशत का माहौल, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सड़क पर उतरे,  सोसाइटी की सिक्योरिटी बदलने की मांग,  देर रात सोसाइटी में हुआ था डबल मर्डर,  बिसरख की अजनारा सोसाइटी की घटना।
 
➡बलरामपुर- बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हादसा, 5 गायों समेत 9 मवेशियों की मौत हुई,  खेत में टूटकर पड़ा था हाईटेंशन तार, रेहरा थाने के केराडीह गांव की घटना।   
 
➡रायबरेली- दबंगों के महिला के घर की दीवार गिराई, दबंगों ने महिला के गले से छीनी चेन, विरोध करने पर महिला को पीटा, गंभीर हालत में महिला सीएचसी में भर्ती, डलमऊ के पावर हाउस के पास का मामला। 

➡आगरा- रोमसंस फैक्ट्री में एसडीएम का छापा, अवैध मिट्टी खनन पर SDM का छापा, जेसीबी मशीन और डंपर को किया सीज, फैक्ट्री मालिक नहीं दिखा सका लेटर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो।

➡कौशाम्बी- तहसील में एक दर्जन वेंडरों की हड़ताल, मंझनपुर तहसील में चोरी का मामला, अबतक नहीं हुआ चोरी का खुलासा, बक्शे से 3.75 लाख कैश चोरी हुआ था, करीब 10 लाख के स्टाम्प हुए थे चोरी।
 
➡मऊ- मुख्तार के गुर्गे सुरेश सिंह पर कार्रवाई, 68 लाख कीमत की संपत्ति जब्त की, अब तक 4.29 करोड़ की संपत्ति जब्त, 25 विभिन्न प्रकार के वाहनों को किया जब्त।

➡बलरामपुर - SRS यादव के निधन पर शोकसभा, पूर्व मंत्री एसपी यादव का बयान, पार्टी के प्रति 24 घण्टे समर्पित रहते थे-यादव, समर्पित रहने वाला नेता खो दिया-यादव।   

➡बिजनौर- क्वारेंटीन सेंटर से कैदी हुआ फरार, अस्थायी जेल में बन्द था आर्म्स एक्ट का कैदी, कैदी को पकड़ने के लिए 3 टीम गठित, कोतवाली शहर के स्वाहेड़ी केंद्र का मामला।

➡दिल्ली- देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, 24 घंटे में कोरोना के 75809 नए केस, 24 घंटे में कोरोना से 1133 मौतें हुई, कुल मरीजों की संख्या 42,80,423 हुई, देश में अबतक कोरोना से 72,775 मौतें, देश में कोरोना रिकवरी रेट 77.65%, देश में कोरोना का डेथ रेट 1.70% हुआ.

➡लखनऊ- एमएलसी एसआरएस यादव का निधन, एसआरएस यादव का कोरोना से निधन, कोरोना होने पर पीजीआई में भर्ती थे, पीजीआई कोविड अस्पताल में हुआ निधन, सपा के कद्दावर नेता थे एसआरएस यादव, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने श्रद्धांजलि दी, एक समर्पित समाजवादी खो दिया-अखिलेश.

➡लखनऊ- सरकार और UN वर्ल्ड फूड प्रोग्राम के बीच MOU, राज्य आजीविका मिशन के तहत एमओयू आज, 12 बजे लोकभवन में होगा एमओयू पर हस्ताक्षर, सीएम योगी और मंत्री मोती सिंह रहेंगे मौजूद, उन्नाव, फतेहपुर में पुष्टाहार उत्पादन का प्लांट, 3 हजार से अधिक महिलाओं को स्वरोजगार मिलेगा.

➡लखनऊ- मड़ियांव यूनियन बैंक शाखा में बड़ा घोटाला, गिरवी रखी संपत्ति बैंक मैनेजर ने बेच डाली, 2 करोड़ की संपत्ति बैंक मैनेजर ने बेच डाली, व्यापारी की शिकायत पर मैनेजर पर केस दर्ज, मैनेजर ने प्रॉपर्टी का फर्जी बैनामा करा दिया, मड़ियांव थाने में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया.

➡ग्रेटर नोएडा- डबल मर्डर की सनसनीखेज वारदात, पॉश अजनारा ली सोसायटी में डबल मर्डर, सोसाइटी के अंदर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई, कार में बैठे 2 लोगों की निर्मम हत्या हुई, सोसाइटी में घुसकर बदमाशों ने हत्या की, अजनारा ली सोसाइटी की सुरक्षा पर सवाल, करोड़ों के फ्लैट, सुरक्षा एक रुपए की नहीं, सोसाइटी में घुसकर बदमाश हत्या कर गए, पॉश कॉलोनी में ये कैसी सुरक्षा व्यवस्था?, कार में घटना के समय 4 लोग बैठे हुए थे, 2 लोगों ने किसी तरह बचाई अपनी जान, सोसाइटी के गार्ड मौके से भाग खड़े हुए थे, बिल्डर मोटा पैसा ले रहा,सुरक्षा से खिलवाड़.

➡ग्रेटर नोएडा- अजनारा सोसाइटी में डबल मर्डर का मामला, 2 युवकों की गोली मारकर हत्या का मामला, 2 संदिग्धों के सीसीटीवी फुटेज आए सामने, सोसाइटी के अंदर घूम रहे हैं दोनों संदिग्ध, गाड़ी के आसपास घूमते दिखाई दिए संदिग्ध, पुलिस सीसीटीवी के आधार पर कर रही जांच, देर रात अजनारा सोसाइटी में हुआ डबल मर्डर, हादसे के समय कार में थे 4 लोग सवार, बिसरख के अजनारा ली गार्डन का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- अजनारा सोसाइटी में डबल मर्डर का मामला, मृतक डालचंद शर्मा हरियाणा का रहने वाला था, मृतक के पिता पूर्व में रह चुके हैं सरपंच, 2011 में मृतक के बड़े भाई की हत्या हुई थी, मृतक भी हत्या के मामले में जा चुका है जेल, पुलिस रंजिश में हत्या की जता रही आशंका, पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी, सोसाइटी और आसपास के सीसीटीवी खंगाले, बिसरख के अजनारा ली गार्डन का मामला.

➡कानपुर- एमरॉल्ड गुलिस्तां टाउनशिप की जांच होगी, मुख्यमंत्री कार्यालय ने जांच के आदेश दिए हैं, टाउनशिप बसाने में 3500 करोड़ का घोटाला, 3500 करोड़ की जमीन 16500 रुपए में बेची, 1500 रुपए के स्टाम्प पेपर पर जमीन बेच दी, जमीन घोटाले की CM ऑफिस कराएगा जांच, 5 अक्टूबर तक CM ऑफिस ने रिपोर्ट मांगी, JK ग्रुप को कौड़ी के भाव बेची 90 एकड़ जमीन, मिल के लिए आवंटित जमीन को KDA ने बेचा, नियमों को ताक पर रखकर लैंडयूज बदला, फ्री-होल्ड,चारागाह,कब्रिस्तान की जमीन कब्जा, बिल्डर संजीव झुनझुनवाला का अवैध कब्जा, आशियाना योजना के 3 पार्कों पर कब्जा किया, समाजसेवी अजय सिंह अज्जू ने शिकायत की थी.

➡कानपुर- रीजेंसी हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही, सिपाही की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, उसी दिन सिपाही की दूसरी जांच निगेटिव, फार्च्यून अस्पताल में जांच निगेटिव आई, एक ही दिन सिपाही ने 2 जगह जांच कराई, एक जगह पॉजिटिव,दूसरी जगह निगेटिव, पैसे के लिए जांच-इलाज में बड़ी लापरवाही, हमेशा से विवादों में रहा रीजेंसी अस्पताल, कल्याणपुर क्षेत्र के शारदा नगर का मामला.

➡सुल्तानपुर पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, चेकिंग के दौरान बदमाशों ने झोंका फायर, पुलिस की कार्रवाई में बदमाश को लगी गोली, दूसरे बदमाश को भी पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा, घायल बदमाश का सीएचसी में कराया इलाज, दोनों पर लूट,चोरी सहित कई मामले हैं दर्ज, दोस्तपुर थाने के नारामधईपुर में मुठभेड़.

➡चंदौली- सैनिक कुल्दीप मौर्या के लिए सम्मान की मांग, सम्मान नहीं देने से क्षेत्रीय जनता आक्रोशित, सैनिक का पार्थिव शरीर एक एम्बुलेंस से भेजा, वाराणसी-जमानिया रोड ग्रामीणों ने किया जाम, सैनिक की हुई थी हार्ट अटैक से मौत, शहीद का दर्जा दिलाने की कर रहें मांग, पूर्व सपा विधायक मनोज सिंह भी मौजूद.

➡बागपत - गोली लगने से घायल सिपाही की मौत, दिल्ली पुलिस के सिपाही की मेरठ में मौत, मेरठ के अस्पताल में उपचार के दौरान मौत, कल दिल्ली से लौटते समय मारी गई गोली, ड्यूटी से लौटते समय सिपाही को गोली मारी, बाइक सवार 4 बदमाशों ने मारी थी गोली, मेरठ के जानी थाना क्षेत्र के था सिपाही, सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र का मामला.

➡कानपुर- ऑनलाइन सेक्स रैकेट गिरोह का भंडाफोड़, ऑन लाइन बुकिंग पर चलता था रैकेट, किराए के अपार्टमेंट में चल रहा था रैकेट, ऑनलाइन बुकिंग पर भेजी जाती थी कॉल गर्ल, मौके से 2 लड़कियां, 1 लड़के को किया अरेस्ट, सेक्स रैकेट के संचालक की तलाश में पुलिस, चकेरी के शिवकटरा में चल रहा था रैकेट.

➡गाजियाबाद में सर्राफा कारोबारी से टप्पेबाजी, 1 करोड़ के जेवरात ले उड़े बदमाश, गाड़ी से तेल गिरने का झांसा देकर रोका, कई घण्टे पुलिस ने मामले को दबाए रखा, सहारनपुर से गाजियाबाद आया था कारोबारी, सिहानी गेट क्षेत्र में कल सुबह हुई टप्पेबाजी.

➡गाजियाबाद - 2 गुटों के खूनी संघर्ष में युवक की हत्या, स्टंटबाजी में लड़कों के 2 गुटों में विवाद, एक लड़के की नुकीले हथियार से हत्या, लड़के के चाचा की तहरीर पर नामजद केस, 2 आरोपियों पर नामजद केस दर्ज हुआ, सिहानी गेट थाने के नंदग्राम का मामला.

➡अयोध्या- स्वास्थ्य विभाग का अजब-गजब कारनामा, फार्मासिस्ट की पत्नी चला रही PHC, PHC के डॉक्टर कोविड-19 ड्यूटी में तैनात, फार्मासिस्ट एचके पाठक पैरालाइज्ड है, फार्मासिस्ट की पत्नी का वीडियो वायरल, बड़ा गांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡हरदोई- आत्मनिर्भर ग्रामीणों की प्रशासन को सीख, ग्रामीणों ने खुद बना लिया लकड़ी का पुल, कई बार लगाई गुहार, नहीं सुनी गई फरियाद, ग्रामीणों ने संघर्ष करके बना डाला पुल, 12 गांवों के हजारों लोगों का रास्ता तैयार, सदर तहसील के सुहेड़ी पंचायत का मामला.

➡भदोही- विधायक विजय मिश्र की याचिका पर सुनवाई, जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई, चित्रकूट जेल में बन्द हैं विधायक विजय मिश्र, रिश्तेदार ने कराया था विधायक पर मुकदमा, मकान और कंपनी पर कब्जा करने का आरोप, विधायक का बेटा और पत्नी चल रही फरार.

➡अजमेर- एमडीएस विवि के कुलपति गिरफ्तार, प्रो आरपी सिंह गार्ड के साथ गिरफ्तार, गार्ड रणजीत सिंह भी अरेस्ट किया गया, 2.20 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने अरेस्ट किया, सीसीएस विवि मेरठ के कुलपति रह चुके.

➡अमरोहा- ATM क्लोनिंग करने वाले 4 गिरफ्तार, ऑनलाइन स्वैप मशीन मंगाकर करते थे ठगी, कम भीड़ भाड़ इलाके में करते थे जालसाजी, 14 एटीएम कार्ड, कार पुलिस ने की बरामद, डिडौली थाना पुलिस को मिली सफलता.

➡ललितपुर - शोहदों की अभद्रता से युवती परेशान, विरोध करने पर मनचलों ने की पिटाई, युवती को घर में घुसकर मनचलों ने पीटा, स्थानीय पुलिस ने नहीं लिखा मुकदमा, पीड़िता ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार, नाराहट थाना क्षेत्र का मामला.

➡पीलीभीत- सवारी बैठाने को लेकर बीच सड़क मारपीट, रोडवेज चालक ने कार चालक को पीटा, मारपीट का वीडियो सोशल पर वायरल, ट्रैफिक पुलिस के सामने होती रही मारपीट, सुनगढ़ी इलाके के नौगवां चौराहे का मामला.

➡अमरोहा- स्वास्थ्य विभाग की टीम से मारपीट, वेंकटेश्वरा मेडिकल स्टाफ से हुई मारपीट, स्वास्थ्य विभाग का वार्ड ब्वॉय हुआ घायल, दोनों पक्ष मामले को दबाने में लगे, रजबपुर के वेंकटेश्वरा मेडिकल कॉलेज का मामला.

➡पीलीभीत- घर में सो रहे युवक की हत्या से सनसनी, गला दबाकर की गई युवक की हत्या, सीओ और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंचे, गजरौला थाने के सुहास गांव का मामला.

➡मथुरा- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25 हजार का इनामी बनवारी गिरफ्तार, मासूम बच्ची से रेप मामले में था फरार, कोसीकलां थाने के कोटवन का मामला.

➡फर्रुखाबाद - मामूली विवाद में युवक को डंडे से पीटा , दबंग ने युवक को बेरहमी से पीटा, डंडे से पीटते हुए वीडियो हुआ वायरल, शहर के पल्ला मठिया देवी का मामला.

➡दिल्ली- बांद्रा पुलिस से रिया ने शिकायत की, सुशांत की बहन के खिलाफ शिकायत दी, शिकायत पर बोले वकील विकास सिंह, 'ये जांच को गुमराह करने की कोशिश, अगर बांद्रा पुलिस शिकायत स्वीकार करती है, तो ये सुप्रीम कोर्ट की अवमानना-विकास।

➡दिल्ली- पालघर में लिंचिंग मामले में SC में हलफनामा, महाराष्ट्र पुलिस ने SC में हलफनामा दायर किया, पुलिस ने CBI जांच की मांग का विरोध किया, याचिकाकर्ता पर जुर्माना लगाया जाए- पुलिस, CID पहले 2 चार्जशीट दायर कर चुकी-पुलिस, दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच।

➡दिल्ली- आम्रपाली फ्लैट बायर्स का मामला, महागुन रियल एस्टेट को लेकर आदेश, प्लॉट के 240 करोड़ जमा करने का आदेश, अक्टूबर 2020 तक 35 करोड़ जमा करना होगा-SC, दिसबंर 2020 तक 65 करोड़ जमा करना होगा-SC, मार्च 2021 तक 140 करोड़ जमा करना होगा-SC, 9.25% ब्याज के साथ पैसा जमा करना होगा, मार्च 2021 तक पैसा जमा करने का आदेश, पैसा नहीं दिया तो जमीन नीलाम होगी, नोएडा अथॉरिटी जमीन नीलाम करेगी।        
       
➡दिल्ली- एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया का बयान- मास्क के कम प्रयोग से कोरोना बढ़ रहा है,सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया जा रहा, इसी वजह से मामले बढ़ रहे हैं- डॉ गुलेरिया

➡लखनऊ- कोरोना किट घोटाले में अब खेल शुरू हुआ, अपनों को बचाने, छोटों को फंसाने का खेल, सुल्तानपुर का डीपीआरओ सस्पेंड हुआ, गाजीपुर का डीपीआरओ भी सस्पेंड हुआ, एसीएस मनोज कुमार सिंह का खेल शुरू, कोई उच्चस्तरीय जांच की बजाए दिखावा, 2 डीपीआरओ सस्पेंड किए गए हैं, 65 जिलों में पंचायतराज का पैसा लूटा गया,2 हजार की कोरोना किट 20-20 हजार में खरीदी, प्रदेश के हजारों ग्राम पंचायतों में खरीद की गई, कोरोना किट घोटाले में बड़ा सिंडिकेट शामिल, संजय सिंह ने सीबीआई में शिकायत की है, सीबीआई डायरेक्टर को संजय ने सबूत भेजे थे, जांच से बचने के लिए छोटों पर एक्शन हुआ, कोरोना किट घोटाले का सिंडिकेट बचा।

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में 950 कोरोना मरीज मिले, आशियाना-40, इंदिरा नगर-48, आलमबाग-47, ठाकुरगंज-29, तालकटोरा-31, हसनगंज-23,  गोमती नगर-49, हजरतगंज-31, मड़ियांव-37, रायबरेली रोड-37, अलीगंज-38, जानकीपुरम-28,  महानगर-33, कैण्ट-35, चौक-29, चिनहट-37, पारा-14, नाका-28, सहादतगंज-27, विकासनगर-27, कृष्णानगर-18 ,मड़ियांव-38, हजरतगंज-21,  हुसैनगंज-17, सहादतगंज-15, गोमती नगर 14. 

➡लखनऊ- पेट्रोल पंप कर्मचारियों की खुलेआम गुंडई, पेट्रोल भरवाने आए युवक को जमकर पीटा, सिक्के देने पर कर्मचारियों ने युवक को पीटा, युवक की पिटाई की घटना CCTV में कैद, पुरनिया पेट्रोल पम्प पर युवक को जमकर पीटा, अलीगंज थाना क्षेत्र के पेट्रोल पंप की घटना।       

➡लखनऊ- जिला न्यायालय के अधीन कोर्ट कल बंद रहेंगे, कल और 9 सितंबर को कोर्ट बंद रखने के आदेश, सेंट्रल बार के 7 अधिवक्ता कोरोना पॉजिटिव हैं, दीवानी कोर्ट के 2 कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित, महत्वपूर्ण केस की सुनवाई वीसी के जरिए होगी, 48 घंटे कोर्ट परिसर में सैनेटाइजेशन कार्य होगा

➡लखनऊ- 235 कोरोना रोगियों को हास्पिटल का आवंटन, 145 रोगियों को हास्पिटल में भर्ती कराया गया, 90 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया, सभी मरीजों को एंबुलेंस उपलब्ध कराई गई।

➡लखनऊ- मेट्रो में पहले दिन 7000 यात्रियों ने की यात्रा, लंबे समय के बाद मेट्रो संचालन हुआ शुरु, कोरोना के चलते मेट्रो संचालन बंद हुआ था।    

➡प्रयागराज- शिक्षा अधिकरण लखनऊ लाए जाने का मामला,हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने कड़ा विरोध किया,मुख्य पीठ लखनऊ ले जाने का कड़ा विरोध किया,प्रस्ताव में मुख्यालय लखनऊ लाए जाने की बात,सिर्फ एक ब्रांच प्रयागराज में रखने का फैसला,सरकार के फैसले का वकीलों ने विरोध किया,अंबेडकर भवन के बाहर नारेबाजी और प्रदर्शन, फैसले को SC के आदेश की अवहेलना बताई, कल 1 बजे एसोसिएशन की बड़ी मीटिंग होगी,लोक संपत्ति क्षति दावा अधिकरण के जाने का भी विरोध,लखनऊ, मेरठ में अधिकरण ले जाने का विरोध।

➡कौशांबी- जुए की फड़ पर पुलिस टीम का छापा, पुलिस टीम पर जुआरियों ने किया हमला, 1 युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, युवक को छुड़ाने को SI के साथ मारपीट, आधा दर्जन जुआरी भागने में रहे कामयाब, मोहब्बतपुर थाने के घटमापुर का मामला।

➡चित्रकूट- चित्रकूट में सनसनीखेज वारदात, ईट भट्टे के अकाउंटेट से 1 लाख की लूट, बदमाशों ने कर्मचारी को चाकुओं से गोदा, कर्मचारी पर बदमाशों ने तेजाब डाला, राहगीरों के पहुंचने पर बदमाश फरार , गंभीर हालत में कर्मचारी प्रयागराज रेफर,  प्रयागराज से बंधक बनाकर चित्रकूट लाए थे,  छतैनी गांव में कर्मचारी को फेंककर भागे, बदमाशों की तलाश में कई पुलिस टीमें लगी,  बरगढ़ थाने के छतैनी गांव का मामला।   

➡कानपुर - खुशी दुबे को कोर्ट ने नाबालिग घोषित किया, जिला परिवीक्षा अधिकारी कल रिपोर्ट पेश करेंगे, किशोर न्यायालय बोर्ड में दाखिल करेंगे आख्या, खुशी के चाल-चलन की मांगी गई है आख्या, अभी खुशी दुबे किशोर न्यायालय बोर्ड में है कैद, रिपोर्ट के बाद खुशी को मिल सकती है जमानत, बदमाश अमर दुबे की पत्नी है खुशी दुबे, पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था अमर दुबे।    

➡लखीमपुर-निजी अस्पताल में महिला की मौत,प्रसव के दौरान महिला की मौत हुई,डॉक्टरों पर लापरवाही का लगा आरोप,परिजनों ने शव रखकर किया हंगामा,अस्पताल से डॉक्टर, स्टाफ फरार हुआ, मितौली के सोनम हॉस्पिटल का मामला।
      
➡बांदा- वरिष्ठ SP नेता जमुना प्रसाद बोस का निधन, लखनऊ के PGI अस्पताल में निधन हुआ, बुंदेलखंड के गांधी के रुप में जाने जाते थे, जमुना प्रसाद के निधन से शोक की लहर, सदर सीट से 4 बार MLA थे जमुना प्रसाद।        

➡कौशाम्बी- निबंध कार्यालय में चोरी से हड़कंप,स्टाम्प विक्रेता का बक्सा चोरी हुआ ,बक्से से 7.50 लाख के स्टाम्प चोरी,3.75 लाख के कैश पर भी हाथ साफ,सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, मंझनपुर तहसील परिसर की घटना।

➡आगरा- युवक की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारी, गोली मारकर बदमाश हुए फरार, युवक के कान के पास लगी गोली, मृतक युवक की नहीं हुई शिनाख्त, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सिकंदरा थाने के शास्त्रीपुरम का मामला।

➡बांदा- वरिष्ठ SP नेता जमुना प्रसाद बोस का निधन, लखनऊ के PGI अस्पताल में निधन हुआ, बुंदेलखंड के गांधी के रुप में जाने जाते थे, जमुना प्रसाद के निधन से शोक की लहर,  सदर सीट से 4 बार MLA थे जमुना प्रसाद।

➡सोनभद्र- जमीनी विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट, दोनों पक्षों में जमीन का चल रहा मुकदमा, मारपीट में एक महिला को लगी गंभीर चोट, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, सोनभद्र के अनपरा थाना क्षेत्र का मामला।

➡प्रयागराज- जिला कोर्ट में 8, 9 सितंबर को अवकाश घोषित, 2 दिनों तक कोर्ट में नहीं होगा न्यायिक कार्य, कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि के बाद बंदी, मंगलवार, बुधवार को किया जाएगा सेनेटाइज, जिला जज विनोद कुमार तृतीय का आदेश।

➡चित्रकूट- दबंगों ने व्यापारी पर जानलेवा हमला किया म,घर में घुसकर लोहे की रॉड से किया हमला, पिता-पुत्र घायल, बेटी के हाथ में लगी चोट,  तीनों घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती,  सदर कोतवाली के कस हाई रोड का मामला।

➡गाजियाबाद- PRD जवानों ने युवक पर ढहाया कहर, युवक की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, PRD जवानों ने बर्बरता से युवक को पीटा, बीच-बचाव में आए युवक को भी पीटा, बिना अनुमति युवक ने लगाई थी फड़,  गरीब युवक को पीआरडी जवानों ने पीटा, साहिबाबाद मंडी में तैनात है PRD जवान।       

➡बिजनौर- रोडवेज बस और कार की टक्कर, कार सवार 2 लोगों की मौके पर मौत, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे, धामपुर थाने के नगीना मार्ग की घटना।    

➡उन्नाव- तेज रफ्तार वैन और बाइक की टक्कर, सड़क हादसे में पिता पुत्र की मौत, टक्कर लगने से पिता की मौके पर मौत, इलाज के दौरान बेटे की भी मौत हुई, आसीवन थाने के आवागोझा की घटना।       

➡रायबरेली- संदिग्ध हालत में युवक का मिला शव, सई नदी के पास झाड़ियों में शव मिला, उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र का है मृतक, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, हरचंदपुर थाना क्षेत्र के इटकुटी का मामला। 

➡सुल्तानपुर- जमीनी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, एक ही पक्ष के पांच लोग घायल, घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज, कुड़वार थाना क्षेत्र के बांसी का मामला।        

➡हरदोई - टडियावां ट्रिपल मर्डर का मामला, पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, एक अपराधी को गोली लगने से घायल, एक साथी फरार, पुलिस कॉन्बिंग जारी, टडियावां थाना इलाके में हुई मुठभेड़।        

➡कानपुर- नवाब रेस्टोरेंट में खाद्य विभाग का छापा, रेस्टोरेंट में पकड़ा गया हुक्का बार, हाईकोर्ट ने हुक्का बार पर रोक लगाई है, आर्य नगर चौराहे पर नवाब रेस्टोरेंट

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन