समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

12 सितम्बर 2020

 अलीगढ़ : अलीगढ़ में दिनदहाड़े डकैती की बड़ी घटना, 40 लाख रुपए के सोने की दिनदहाड़े डकैती, ज्वेलर्स शॉप में घुसकर बड़ी डकैती डाली गई ।
तमंचा लेकर घुसे बदमाशों ने सोना लूट लिया, 40 हजार कैश,40 लाख का सोना लेकर फरार, बन्नादेवी के सारसौल में सुंदर ज्वेलर्स पर डाका ।

स्वामी अग्निवेश का निधन 
80 बर्ष की अवस्था मे हुआ स्वामी का निधन

एटा : डीएम ने एलवन अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चुरथरा का किया औचक निरीक्षण
एटा। डीएम सुखलाल भारती ने मुख्य सचिव द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में शुक्रवार को प्रातः कोविड एलवन अस्पताल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चुरथरा पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। सीएमओ डा0 अरविंद कुमार गर्ग ने डीएम को जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल में 29 भर्ती कोविड मरीजों की देखभाल हेतु चिकित्सक डा0 सूर्यकांत, डा0 रोहित, डा0 मोहित कृष्ण, डा0 नित्यानंद, डा0 सौरभ पुण्ढीर एवं सीएचओ रामस्वरूप, सोनू त्यागी तथा मुकेश कुमार स्टाफ नर्स, वार्डवाॅय योगेश, दिनेश, राजेश, फार्मासिस्ट पुष्पेन्द्र सिंह सहित कुल 17 कर्मचारियों की तैनाती की गई है। जो तीन सिफ्टों में मरीजों के पास जाकर मरीजांे से वार्ता कर उनका उपचार करते हैं।
डीएम ने एलवन अस्पताल में चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ के साथ बैठक कर खानपान, मरीजों की देखभाल के संबंध में विस्तार से चर्चा की। डीएम ने कहा कि मरीजांे एवं चिकित्सकों हेतु बनाये जाने वाले खाने की गुणवत्ता ठीक रहनी चाहिए, अस्पताल से खाने के संबंध में किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। किचिन एवं अस्पताल प्रांगण में साफ सफाई पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाए। कोविड अस्पताल में साफ सैनिटाइजेशन, मेडीकल वैस्टेज के निस्तारण पर भी प्रमुखता से जोर दिया जाए। 
इस दौरान सीएमओ डा0 अरविंद कुमार गर्ग सहित अन्य चिकित्सक, सीएचओ, स्टाफ नर्स, वार्ड वाॅय, स्वीपर आदि मौजूद रहे।

➡दिल्ली- कांग्रेस पार्टी के संगठन में बड़े बदलाव,हरीश रावत को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी,पंजाब कांग्रेस का प्रभारी महासचिव बने,मुकुल वासनिक MP के प्रभारी महासचिव,राजीव शुक्ला हिमाचल के प्रदेश प्रभारी बने,जितिन प्रसाद को बंगाल की जिम्मेदारी मिली,अंडमान निकोबार के भी प्रभारी नियुक्त हुए,रणदीप सुरजेवाला को कर्नाटक की जिम्मेदारी,कांग्रेस अध्यक्ष की सहायता के लिए समिति,अहमद पटेल,अंबिका सोनी को मिली जगह,एके एंटनी,मुकुल वासनिक समिति में शामिल,वेणुगोपाल और सुरजेवाला को रखा गया। 

➡दिल्ली- आज दिल्ली में सैंपल टेस्ट का बना रिकॉर्ड,एक दिन में 60,580 लोगों के सैंपल टेस्ट हुए,दिल्ली में 24 घंटे में 4266 नए केस आए,24 घंटे में 21 मरीजों की मौत हुई,कुल मरीजों की संख्या 209748 हुई,कोरोना से अबतक कुल 4687 मौत हुई , संक्रमण दर 7.04%, एक्टिव केस 12.82% , रिकवरी रेट 84.93% ,डेथ रेट 2.23% हुआ। 

➡दिल्ली- इलाहाबाद हाईकोर्ट में 4 अतिरिक्त न्यायाधीश,संजय कुमार पचौरी,सुभाष चंद्र शर्मा,सुभाष चंद,सरोज यादव अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त हुए।

➡दिल्ली- स्वामी अग्निवेश का ILBS अस्पताल में निधन,दिल का दौरा पड़ने से अस्पताल में निधन,कई दिनों से वो ILBS अस्पताल में भर्ती थे,पिछले 2-3 दिनों से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे, 80 साल की उम्र में स्वामी अग्निवेश का निधन।

➡दिल्ली- आपराधिक इतिहास सार्वजनिक करने का मामला,चुनाव आयोग ने संशोधित दिशा-निर्देश किए जारी,समाचार पत्र,टीवी में प्रकाशित करने होगा विवरण,प्रत्याशियों को ऐसे तीन बार प्रकाशित करना होगा,नाम वापसी के 4 दिन पहले प्रकाशित करना होगा,नामांकन वापसी के 5 से 8 दिन में दूसरा प्रकाशन,तीसरा प्रकाशन प्रचार के अंतिम दिन तक होगा।  

➡लखनऊ- मलिहाबाद घटना पर सांसद ने की मांग,सांसद कौशल किशोर ने CM से मांग की,मलिहाबाद कोतवाल को हटाने की मांग,मृतक के परिवार को मुआवजा मिले, कोतवाली में बंद लोग रिहा किए जाएं-सांसद

➡लखनऊ- मलिहाबाद में युवक की मौत का मामला,पुलिस ने 3 आरोपियों को हिरासत में लिया,3 नामजद आरोपियों को हिरासत में लिया, प्रदर्शनकारी ग्रामीण भी हिरासत में लिए गए,आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह मौके पर मौजूद,हरदोई-लखनऊ के थानों की फोर्स मौजूद,कई कंपनी PAC बल गांव में लगाया गया
दिलावर नगर गांव छावनी में तब्दील हुई,मृतक का अभी तक अंतिम संस्कार नहीं,विवाद के बाद इलाके में तनाव का माहौल। 

➡कानपुर - मुख्य आरक्षी विनोद यादव का बेटा बना पीसीएस,केशव यादव ने पीसीएस 2018 परीक्षा उत्तीर्ण की,औरैया जनपद के रहने वाले हैं केशव यादव, किदवई नगर थाने में तैनात हैं केशव के पिता। 

➡लखनऊ- यूपी में 3 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर,रोहन पी कनय सेनानायक 11वीं वाहिनी,11वीं वाहिनी PAC भेजे गए रोहन पी कनय,सत्येंद्र कुमार सेनानायक 35वीं वाहिनी PAC , धवल जायसवाल ASP गंगापार प्रयागराज। 

➡लखनऊ- अवैध असलहों के 2 शातिर तस्कर अरेस्ट,21 पिस्टल,मैगजीन फर्जी पुलिस कार्ड बरामद,तस्कर प्रिंश और अमरीश सिंह गिरफ्तार,चिनहट के कामता में असलहों की खेप,25-30 हजार में बेचते थे लोगो को पिस्टल,हर महीने 50 से 60 पिस्टल बेचा करते थे,यूपी एसटीएफ ने लखनऊ में अरेस्ट किया,खंडवा में 10 हजार में तैयार हो रही पिस्टल। 

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी खबर,इलाहाबाद हाईकोर्ट को मिले 4 नए जज,राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने की नियुक्ति,हाईकोर्ट में 4 अपर न्यायाधीशों की नियुक्ति  ,न्यायिक सेवा कैडर के हैं नवनियुक्त न्यायमूर्ति,2 वर्ष के लिए की गयी है यह नियुक्ति,कार्यभार ग्रहण करने से प्रभावी होगी नियुक्ति,संजय कुमार पचौरी, सुभाष चंद्र शर्मा की नियुक्ति, सुभाष चंद, सरोज यादव बने एडीशनल न्यायमूर्ति। 

➡प्रयागराज- 14,15 सितंबर को बंद रहेगा हाईकोर्ट,कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए फैसला, मुख्य न्यायधीश गोविंद माथुर ने दिया आदेश,इस दौरान परिसर का सेनेटाइजेसन होगा,सिर्फ अति आवश्यक मुकदमों की होगी सुनवाई,ई-फाइलिंग और शारीरिक दाखिला बंद रहेगा।

➡गाजीपुर- मोबाइल छीनकर भाग रहे बदमाश की मौत,बदमाश की गड्ढे में गिरने हुई मौत,बाइक सवार 3 बदमाशों की गड्ढे में गिरे,1 बदमाश की मौत, दूसरा गंभीर घायल ,तीसरा बदमाश हुआ मौके से फरार, कासिमाबाद के चुरामनपुर गांव का मामला।

➡आगरा- ससुरालियों ने विवाहिता के साथ की मारपीट ,मामूली विवाद के चलते की मारपीट,मारपीट के दौरान विवाहिता गंभीर घायल,विवाहिता अपनी मां के साथ पहुंची थाने,पुलिस ने घायल को मेडिकल के लिए भेजा , बाह के विद्याराम गांव का मामला।

➡कानपुर- भाजपा पार्षद पति की खुलेआम दबंगई,वार्ड 84 पार्षद के पति ने महिला को पीटा,बिल्लू जायसवाल ने महिला को बेरहमी से पीटा,शिकायत करने थाने पहुंची महिला हुई बेहोश,इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण में टूटी थी पाइप,पाइप की शिकायत करने पहुंची थी महिला,किदवई नगर थाना क्षेत्र का मामला।

➡कौशाम्बी- शराब की दुकान पर युवक की पिटाई,शराब लेने गए युवक की जमकर पिटाई,ठेके पर खड़े 6 दबंगों ने लात-घूसों से पीटा,दबंगों ने पिटाई का वीडियो किया वायरल,वीडियो के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया,मंझनपुर कोतवाली के पाता ठेके का मामला।

➡दिल्ली - स्टैंडर्ड चार्टर्ड पर लगा 100 करोड़ का जुर्माना,फेमा नियमों का उल्लंघन करने पर लगा जुर्माना,ED ने स्टैंडर्ड चार्टर्ड पर लगाया बड़ा जुर्माना
मर्केंटाइल बैंक लिमिटेड पर भी जुर्माना लगाया,TMBL पर 17 करोड़,MGM पर 35 करोड़,13 साल पुराने मामले में ED ने लगाया जुर्माना , TMBL ने बिना RBI की अनुमति के काम किया,विदेशी निवेशकों को 46,862 शेयर हस्तांतरित किए। 

➡लखनऊ- सीएम ने योजना का प्रस्तुतीकरण देखा ,सौर ऊर्जा चालित मिनी ग्रीन ट्यूबवेल ,ये योजना केंद्र की ‘कुसुम योजना’ से पोषित ,ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए शुरू की योजना ,किसानों को सौर ऊर्जा की योजनाओं का लाभ। 

➡लखनऊ- शाहजहांपुर में भ्रष्टाचार पर बड़ी कार्रवाई,CM योगी ने सीधे लखनऊ से टीम भेजा था,2 आरटीओ कर्मचारियों समेत 20 गिरफ्तार,टीम ने 18 RTO दलालों को गिरफ्तार किया,जिले में परिवहन विभाग की शिकायत मिली,शिकायत पर सीएम ने लखनऊ से टीम भेजा,भ्रष्टाचार पर सीएम ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर का ट्वीट, कोरोना किट  घोटाले को लेकर ट्वीट किया-   योगी सरकार में रोज घोटाला हो रहा, टीम-11 के साथ कैसी बैठक हो रही, अधिकारी अपनी जेब भरने में लगा है, सरकार के अफसर निष्पक्ष जांच नहीं करेंगे, HC के सिटिंग जज इसकी जांच करें-राजभर।  
  
लखनऊ- अमौसी एयरपोर्ट पर कस्टम को सफलता, 87 हजार स्टिक विदेशी सिगरेट बरामद, 13 लाख 5 हजार रुपए की सिगरेट मिली, दुबई से लखनऊ पहुंचे यात्री के पास सिगरेट , फ्लाइट संख्या 6E-8457 में बैठा था यात्री  

➡लखनऊ- यूपी में एक दिन में डेढ़ लाख कोविड टेस्ट,कोविड टेस्ट में यूपी ने बनाया रिकॉर्ड,एक दिन में डेढ़ लाख कोविड टेस्ट का रिकॉर्ड, टेस्टिंग,ट्रेसिंग को योगी सरकार ने माना मंत्र,दिल्ली से 8 गुना आबादी उत्तर प्रदेश की है,फिर भी यूपी में संक्रमण पर है नियंत्रण,देश में सर्वाधिक कोविड टेस्ट यूपी में हुआ, अब तक 72 लाख से ज्यादा कोविड टेस्टिंग। 
 
➡लखनऊ- ट्रांसफर पुलिसकर्मियों को लेकर DGP नाराज,कार्यमुक्त ना किए जाने पर जताई नाराजगी,ट्रांसफर के बाद भी कार्यमुक्त नहीं किया गया,4 बाद रिमाइंडर के बाद कार्यमुक्त नहीं किया,नोएडा,लखनऊ सीपी को 5वीं बार पत्र लिखा,सभी एडीजी जोन को भी लिखा गया पत्र।

➡हरदोई- हरदोई में स्वास्थ्य सुविधाओं का बुरा हाल,गर्भवती महिला की खून की कमी से मौत,सिस्टम की उदासीनता से महिला की मौत,कल महिला अस्पताल पहुंची थी गर्भवती,उसे अस्पताल में भर्ती तक नहीं किया गया,घंटों तक अस्पताल के गेट पर तड़पती रही ,आज उसी महिला की तड़प-तड़प कर मौत,वो गरीब थी इसलिए इलाज नहीं मिला,कछौना के कलौली की निवासी थी महिला। 

➡अयोध्या- राम मंदिर की नीव के लिए खुदाई शुरू,मंदिर की टेस्ट पाइलिंग का कार्य शुरु,मंदिर के लिए एक पिलर का होगा निर्माण,24 घंटे में हो जाएगा पिलर का निर्माण,पिलर का निर्माण कर गुणवत्ता परीक्षण होगा,भार क्षमता का किया जाएगा परीक्षण,परीक्षण में लगेगा 1 माह का समय,परीक्षण के बाद 15 अक्टूबर से शुरू होगा कार्य,1199 अन्य पिलर्स का निर्माण किया जाएगा,बुनियाद खुदाई के पहले हुई मशीनों की पूजा।

➡गाजियाबाद- अक्षय सांगवान की हत्या का मामला,घर से बाहर बुलाकर की गई थी हत्या,परिजनों ने किया मोदीनगर थाने का घेराव,FIR में नामजद है विधायक पति देवेंद्र सिवाच ,अभियुक्तों की गिरफ्तारी ना होने से हैं नाराज,अक्षय के परिजनों ने किया रोड जाम, मोदीनगर थाने पर पुलिस बल तैनात।

➡गाजियाबाद- शासनादेश लागू नहीं करने पर होगी जेल,स्कूल के प्रबंधकों को जाना होगा जेल, डीएम ने स्कूल संचालकों के साथ की बैठक, बैठक में डीएम ने दी चेतावनी,डीएलएफ स्कूल पर लगाया 1 लाख का जुर्माना,गुरुकुल स्कूल, चिल्ड्रेन्स अकादमी को चेतावनी, स्कूल फीस नहीं देने पर नहीं रुकेगी पढ़ाई।

➡वाराणसी - BHU इमरजेंसी में डॉक्टरों ने काम बंद किया,चिकित्सकों ने साथ छात्रों ने की थी मारपीट,छात्रों से मारपीट के बाद किया काम ठप ,चिकित्सक कार्रवाई की कर रहे हैं मांग , बीएचयू के सर सुंदर लाल अस्पताल की घटना। 

➡बागपत - जहरीली शराब से एक और की मौत,चमरावल गांव में शराब से छठवीं मौत,रात में शराब पीने के बाद बिगड़ी हालत,उल्टियां हुई और आखों की चली गई रोशनी ,जिला अस्पताल से मेरठ रेफर किया गया था
मेरठ के अस्पताल में उपचार के दौरान मौत ,चांदीनगर थाने के चमरावल गांव का मामला।

➡अयोध्या- मिल्कीपुर BDO  का PCS में तीसरा स्थान,BDO ज्योति शर्मा तीसरे स्थान पर,मथुरा की रहने वाली हैं ज्योति शर्मा,मिल्कीपुर BDO के पद पर तैनात हैं ज्योति ,ज्योति के पिता लखनऊ में हेड कांस्टेबल हैं।    

➡वाराणसी- काशी विश्वनाथ मंदिर को लेकर सुनवाई,ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई ,18 सितम्बर को होगी मामले की सुनवाई,आज सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने मांगी कॉपी,कोर्ट में आज रिवीजन की कॉपी मांगी, कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 18 सितम्बर तय की।

➡हापुड़ - यातायात पुलिस कार्यालय में उत्पीड़न,पीआरडी दलित जवानों का हो रहा उत्पीड़न,पीआरडी के दलित जवान से घास कटवाई,जवान से झाड़ू और पोछा लगवाया,दलित जवान से जबरन कराया गया काम
काम से मना करने पर जातिसूचक शब्द कहे,जातिसूचक शब्द कहकर नोटिस जारी किया। 

➡मथुरा - सांसद की गुमशुदगी के लगे पोस्टर ,हेमामालिनी के गुमशुदगी के पोस्टर लगे,मथुरा के सभी थानों में दी गई तहरीर,कई संगठन सांसद को तलाशने में जुटे, मथुरा में सांसद को तलाशने का अभियान।  

➡कानपुर - अफजल ने रमन बनकर युवती को फंसाया,अफजल ने लड़की को प्रेम जाल में फंसाया ,लड़की युवक के साथ घर से हुई फरार, घर से जेवर लेकर अफजल के साथ फरार,बिहार का रहने वाला है आरोपी अफजल,पीड़ित परिवार ने थाने में दी तहरीर,गोविंद नगर के गुजैनी इलाके का मामला। 

➡बदायूं- धर्मकांटे पर गिरी हाईटेंशन बिजली लाइन ,लाइन की चपेट में आए ट्रक चालक की मौत,करंट लगने से परिचालक की हालत गंभीर,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,दातागंज कोतवाली के कस्बे का मामला।  

➡वाराणसी- काशी विश्वनाथ मंदिर को लेकर सुनवाई,ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुनवाई ,18 सितम्बर को होगी मामले की सुनवाई,आज सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने मांगी कॉपी,कोर्ट में आज रिवीजन की कॉपी मांगी,कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 18 सितम्बर तय की। 

➡बिजनौर- लेखपाल ने किसान को तहसील में पीटा,दिन दहाड़े तहसील कार्यालय में पिटाई, लात-घूसों से पीट-पीटकर किया घायल,किसान सम्मान निधि की शिकायत पर पिटाई,पिटता रहा किसान, अधिकारी रहे मौन, धामपुर तहसील कार्यलय का मामला।

➡महोबा - कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू पहुंचे महोबा,सपा बसपा और भाजपा पर लगाया आरोप,बुंदेलखंड के खाद्यान्न लूटने का लगाया आरोप, आत्महत्या कर चुके किसान के परिजनों से मिलेंगे।

➡हापुड़ - मासूम से साथ सामूहिक कुकर्म, 4 किशोरों पर सामूहिक कुकर्म का आरोप,  दारोगा ने कुकर्म का मामला झगड़े में दबाया,  एक सप्ताह से मासूम की हालत गंभीर, नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला
 
➡प्रयागराज- दारोगाओं के प्रमोशन की मांग की याचिका,2012 बैच के दारोगाओं की याचिका,हाईकोर्ट ने याचिका पर दिया निर्देश,डीआईजी स्थापना लखनऊ को दिया निर्देश, प्रोन्नति की मांग पर 6 हफ्ते में निर्णय लें। 
  
➡ललितपुर - तालाब में नहाते समय 2 युवक डूबे, एक युवक की मौत, दूसरा गंभीर, सीएचसी में कराया गया भर्ती, बार क्षेत्र के चिगलौवा गांव की घटना।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन