समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 सितम्बर 2020

बल्लबगढ़ (फरीदाबाद) अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने एसडीएम बल्लबगढ़ के साथ बैठक की ।
एसडीएम बल्लबगढ़ अपराजिता (आईएएस) ने कहा कि उपमंडल में कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़ाने से रोकने के लिए कारगर कदम उठाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन द्वारा आम जन को भागीदार बनाकर जन आन्दोलन के रूप में क्रियान्वित किया जाएगा। एसडीएम ने अपने कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई इसमें अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा कोरोनावायरस के संक्रमण को खत्म करने के उद्देश्य से अपनी अपनी टीम के साथ जनपद में बढ़ते हुए वैश्विक महामारी कोरोना को पराजित करना ही मुख्य उद्देश्य है और सामाजिक संस्थाओं और युवाओं तथा अन्य प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक करके सुझाव सांझा किए और प्रशासन द्वारा चलाए जा रहा कोरोना संक्रमण बचाव जागरूकता अभियान के लिए वालंटियर तैयार करने बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि  ये वालन्टियर लोगों को जागरूकता के साथ साथ कोविड-19 संक्रमण बचाव के लिए आम जनता को भागीदारी सुनिश्चित करेंगे  । उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार लोगों में जागरूकता सुनिश्चित करने के लिए जन भागीदारी जरूरी है। अब भी लोग बिना मास्क पहनकर बाजारों तथा सार्वजनिक स्थानों पर घूमते रहते हैं। बिना जरूरी कार्य से घरों से बाहर झुण्ड बनाकर चल रहे हैं। मास्क लगाना, दो गज की दूरी,  सौसल डिस्टेसं, सनेटाइजर करने सम्बन्धी कोरोना संक्रमण बचाव के लिए पालना जरूरी है।
 उन्होंने कहा कि जन भागीदारी के सहयोग से आम जन में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए पूरे प्रदेश में उपमंडल ऐसा रोल माडल बनाए कि दूसरे जिलों के लोग हमारा अनुसरण करें। जागरूकता अभियान को धरातल पर क्रियान्वित करना है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना हारेगा, हम जीतेगे जागरूक अभियान में आम जन की भागीदारी सुनिश्चित करने  के लिए उपमडंल में प्रशासन द्वारा जन सहयोग चलाया जा रहा है। इसके लिए उपमंडल प्रशासन के साथ वालंटियर के रूप में कार्य करने के लिए  टेलीफोन नम्बर 01292304500 पर सम्पर्क करें। एसडीएम ने आगे कहा कि आम जन की भागीदारी से ही जनता मे कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए  जागरूकता लाई जाएगी। 
 बैठक में अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सुनील कुमार जागंङा, अध्यक्ष पूनम चौधरी,सचिव नीलम शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष संगीता ,  राजेश गोयल,  मनोज गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे. इस अवसर पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इस पहल का स्वागत करते हुए संयुक्त रुप से एसडीएम अपराजिता आईएएस को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया-एसडीएम अपराजिता आईएएस बैठक को संबोधित करते हुए। साथ में अन्य लोग शामिल थे।

कासगंज- जनपद कासगंज आम आदमी पार्टी जिला संयोजक संजय सिंह राजपूत के नेतृत्व में श्रीमान जान आलम निवासी नगरिया को आम आदमी पार्टी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया। 
जिला मीडिया प्रभारी संतोष राजपूत ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।  
जान आलम के जिला अध्यक्ष बनने पर पार्टी के कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर है हर्ष व्यक्त करने वालों में उपाध्यक्ष राकेश कुमार असोलिया कोषाध्यक्ष सुनील कुमार वर्मा योगेश गुप्ता, विनीत कुमार, रेखा देवी ,मनोज कुमार शाक्य ,हरपाल सिंह, कमल कुमार ,मनोज कुमार निशा बेगम, वीरेश कुमार, देवेंद्र राजपूत ,संतोष कुमार , जमालुद्दीन सैफी, बॉबी नदरई वीरू उर्फ शमशाद मारू पुर, रिंकू वर्मा आदि पार्टी कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त किया है ।

कासगंज- जनपद ब्रेकिंग  कासगंज में नहीं थम रहा बंदरों का आतंक ‌।
जिसके चलते शिकार हो रहे अधिकांश परिवार आपको बताते चलें बंदरों के आतंक से शहरवासी काफी परेशान एवं भयभीत हैं ना तो रास्ता निकलने के और ना ही पैदल चलने का धर्म रहा है अगर बंदरों का झुंड मिल जाए तो समझ लो के पैदल चलने वाले की खैर नहीं अक्सर देखने को मिला है कई दुर्घटनाएं बंदरों के कारण ऐसी घटित हुई हैं जो कि भयानक है इसी कड़ी में आज पायल टॉकीज के पास ठंडी सड़क पर अशोका टेंट उद्योग के ऊपर रह रहे दंपत्ति पिंकी देवी वाइफ ऑफ संतोष राजपूत पत्रकार कासगंज को बंदरों ने छत पर रौंदा दिया जिससे पिंकी देवी के पैर की बिलिया टूट गई पिंकी देवी वही के वहीं गिर गई जब संतोष राजपूत को पता लगा तो उन्होंने बंदरों को बांस से मारकर भगाने का प्रयास किया फिर भी बंदर अपनी मनमानी करने पर अड़े रहे पिंकी देवी को आनन-फानन में नीलम हॉस्पिटल कासगंज में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार जारी है डॉक्टरों ने ऑपरेशन बता दिया है ऐसे में सवाल ये उठता है कि बंदरों का कुछ वर्ष पहले नगर पालिका द्वारा ठेका लिया गया था उनको बाहर छुड़वाने का मगर सहज कागज पूर्ति कर नगर पालिका के द्वारा अनदेखी करना दुर्घटनाओं को दावत देने के बराबर है घटना प्रातः 8:00 बजे की है जब पिंकी देवी कपड़े धो रही थी

कासगंज- तेज रफ्तार का कहर : आमने सामने की हुई जोरदार भिड़न्त में तीन की मौके पर हुई दर्दनाक मौत।

स्विफ्ट डिजायर और बीएमडब्ल्यू की भीषद भिड़ंत। एकही परिवार के तीन की मौत दो की हालत गंभीर अलीगढ़ रेफर। स्विफ्ट डिजायर गाड़ी शिकोहाबाद से रामपुर जा रहा था।पूरा परिबार। ग्रामीणों ने बताया नींद के झोंके में हुआ हादसा। मौके पर पहुँची पुलिस ने सभी घायलों को भेजा जिलाअस्पताल । सूचना पाकर परिजनों में मचा कोहराम।

सोरों कोतबाली क्षेत्र के मानपुर नगरिया के समीप की घटना,...


➡दिल्ली- चीन के विदेश मंत्री के साथ मुलाकात, भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की मुलाकात, भारत-चीन में तनाव कम करने पर मंथन, रूस की राजधानी मॉस्को में मुलाकात हुई.

➡लखनऊ- यूपी में 10 IPS  अफसरों का तबादला, सुरेश कुलकर्णी एसपी उन्नाव बनाएगे, अमित कुमार हरदोई से हटाए गए, अनुराग वत्स एसपी हरदोई बने, राम अभिलाष त्रिपाठी एसपी सिद्धार्थ नगर, स्वप्निल ममगैन डीसीपी लखनऊ बने, श्लोक कुमार एसपी रायबरेली बने, नरेंद्र सिंह एसपी हमीर पुर बने, विनोद सिंह एसपी कुशीनगर बने, केशव चौधरी एसपी कानपुर देहात, विजय ढुल एसपी लखीमपुर खीरी बने, सतेंद्र कुमार सेनानायक पीएसी मुरादाबाद, विनोद मिश्रा एसपी सीबी सीआईडी लखनऊ बने, अमित कुमार एसपी यूपी 112 बने.

➡लखनऊ- मलिहाबाद में युवक की पीट-पीटकर हत्या, मामूली विवाद में युवक की पीटकर हत्या, दबंगों ने रामविलाश की पीटकर की हत्या, पाइप टूटने पर टोकने पर दबंगो ने युवक को पीटा, घटना की सूचना पर दो समुदाय आमने-सामने, पुलिस दबंग आरोपी की तलाश में जुटी.

➡औरैया- कोरोनावायरस अधिकारियों के लिए बना वरदान, कोरोना में जमकर हो रहे हैं घोटाले, थर्मल स्कैनर-पल्स ऑक्सीमीटर में बड़ा घोटाला, मार्केट रेट से कई गुना ज्यादा दाम पर खरीदे गए, 1200 के उपकरणों को 4600 में खरीदा गया, अधिकारियों ने ग्राम पंचायतों को थमाया गया बिल, भारत समाचार ने प्रमुखता से दिखाई है खबर, कमिश्नर कानपुर ने दिए गए जांच के आदेश, आरोपियों को ही बनाया गया जांच अधिकारी, आरोपियों ने अपने आपको दी क्लीन चिट.

➡कानपुर में अपहरण कर मर्डर की वारदात, अपहरण के बाद हत्या की एक और घटना, ठेकेदार सुनील यादव की अपहरण कर हत्या, बर्रा में इस अपहरण,हत्याकांड से सनसनी, संजीत यादव के बाद सुनील यादव की हत्या , 4 सितंबर को सुनील का अपहरण हुआ था, तीन दिन पहले ही बिधनू में मिला था शव, परिजनों ने सुनील के शव की शिनाख्त की.

➡अयोध्या- राजेश निषाद हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली, 5 दिन बाद भी पुलिस के पास कोई सुराग नहीं, नामजद आरोपियों सुराग नहीं लगा पाई पुलिस, नाराज परिजनों-स्थानीय लोगों ने निकाला कैंडल मार्च, जल्द गिरफ्तारी ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी, कोतवाली अयोध्या के कलवार मंदिर के पास हुई थी हत्या, 5 सितंबर को युवक की गोली मारकर हुई थी हत्या.

➡अयोध्या- विद्यालय प्रबंधन ने शिक्षिका को दी धमकी, उत्पीड़न से परेशान शिक्षिका दर-दर भटक रही, वेतन न मिलने से भुखमरी की कगार पहुंची, वेतन मांगने पर शिक्षिका को धमकाया गया, राज्यपाल,सीएम,शिक्षा मंत्री से लगाई गुहार, नगर के गुरुनानक इंटर कॉलेज का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- अजनारा ली गार्डन सोसायटी में हत्या का मामला, अजनारा बिल्डर को पुलिस ने दिया नोटिस, अजनारा में लगी सिक्युरिटी का लाइसेंस रद्द, अजनारा बिल्डर का सुरक्षा के साथ खिलवाड़, मेंटीनेंस को लेकर भी रेसिडेंस की सुरक्षा नहीं, बिल्डर सिर्फ पैसा लेकर सोसाइटी बसाने में जुटा, घटना के बाद अब पुलिस अजनारा बिल्डर पर सख्त, 3 दिन पहले अजनारा सोसायटी में डबल मर्डर हुआ था.

➡नोएडा- अवैध गेस्ट हाउस में मिली नौकर की शव, संदिग्ध हालात में मिली नौकर राहुल का शव, पुलिस घटना को आत्महत्या बता रही है, गेस्ट हाउस में मीडिया की एंट्री पर रोक, रिटायर अफसर का बताया जा रहा गेस्ट हाउस, आवासीय जगह पर बना हुआ है कॉमर्शियल गेस्ट हाउस, प्राधिकरण-पुलिस की मिलीभगत से चलते है अवैध गेस्ट, सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 44 की घटना.

➡ग्रेटर नोएडा- युवक की दिनदहाड़े चाकू से गोदकर हत्या का मामला, न्याय के लिए ग्रामीण ने महापंचायत का किया ऐलान, शेर सिंह भाटी उर्फ शेरू के हत्यारों की फांसी की मांग, 3 दिन पहले दादरी में युवक की हुई थी हत्या, चिठहेरा गांव में महापंचायत करने का ऐलान.

➡देवरिया- कुख्यात अपराधी हिरदयानन्द यादव संपत्ति कुर्क, 2 करोड़ 10 लाख की संपत्ति पुलिस ने की कुर्क, मकान-जमीन-गाड़िया जब्त कर दर्ज किए कई मुकदमे, कुख्यात अपराधी तारबाबू के गैंग का सदस्य है हृदयानंद, तारबाबू की भी 3 दिन पूर्व 6 करोड़  संपत्ति हुई थी जब्त, कुख्यात तारबाबू का चचेरा भाई है हृदयानंद, सलेमपुर,बनकटा क्षेत्र में कुर्क की गई कई संपत्तियां.

➡प्रयागराज- आईजी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन का मामला, नवाबगंज इलाके के लोगों ने किया प्रदर्शन, लापता युवक का पता नहीं चलने पर प्रदर्शन, नवाबगंज पुलिस की कार्यशैली का विरोध, 27 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया था, सभी पर महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज, सभी को निजी मुचलके पर रिहा किया गया.

➡प्रयागराज - विचाराधीन दो बंदियों के बीच मारपीट, नैनी जेल में हुई जमकर मारपीट, ज्ञान सिंह और अरविंद कुमार में मारपीट, मारपीट में बंदी ज्ञान सिंह गंभीर घायल, स्वरूप रानी अस्पातल किया गया रेफर, जेल के अंदर वर्चस्व को लेकर हुई जंग, दोनों में पहले भी भिड़ंत में हो चुकी है, जेल वार्डन ने नैनी थाने दर्ज कराई FIR

➡फतेहपुर- सर्राफा व्यापारी से लाखों की लूट, बैग छीनकर भाग बाइक सवार बदमाश, विरोध करने पर व्यापारी की पिटाई की, घायल सर्राफा व्यापारी से हो रही पुछताछ, बैग में था 3 किलो चांदी, 10 ग्राम सोना, मोबाइल और बाइक की चाभी भी लेकर फरार, हुसेनगंज के सैबसी गांव का मामला.

➡प्रयागराज - पूर्व ब्लॉक प्रमुख की संपत्ति सील, दिलीप मिश्रा का डिग्री कॉलेज सील, 5 संपत्तियों को प्रशासन ने किया सील, गैंगेस्टर एक्ट के तहत की गई कार्रवाई, 12 संपत्तियों को कुर्क करने का है आदेश, अभी 7 और संपत्तियों पर कार्रवाई बाकी.

➡प्रयागराज- 2021 बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ी खबर, परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, अब 30 सितंबर तक लिए जाएंगे आवेदन, कक्षा 10 एवं 12 में प्रवेश,परीक्षा के आवेदन, शुल्क प्राप्त करने की अंतिम तारीख बढ़ी, 31 अगस्त से बढ़कर 21 सितंबर हुई तारी

➡सोनभद्र- पति ने पत्नी की मांग धोकर दिया तलाक, पंचायत के फैसले के बाद दिया तलाक, पति के अवैध संबंध के चलते तलाक, पत्नी ने साथ रहने से किया था इंकार, मायके वालों और पंचायत ने कराया तलाक, रायपुर थाने के गोटीबांध गांव का घटनाक्रम.

➡प्रतापगढ़ - एसपी अनुराग आर्य हुए कोरोना से संक्रमित, पुलिस महकमे में मचा हड़कम्प, प्रतिदिन एसपी कार्यालय में सुनते हैं फरियाद, जिले में आज 65 कोरोना मरीज मिले, प्रतापगढ़ में संक्रमितों की संख्या हुई 2503

➡मुरादाबाद- दबंगों ने मंडी समिति में दिखाई दबंगई, दबंगों ने पल्लेदार जितेंद्र की जमकर पिटाई, गंभीर हालत में पल्लेदार को छोड़कर फरार हुए, मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में हुई कैद, मझोला थाना क्षेत्र के मंडी समिति का मामला.

➡हरदोई- जिले के कई हिस्सों में भीषण बिजली कटौती, बिजली कटौती से जनता त्रस्त, भीषण गर्मी से लोग परेशान, कई घण्टों से नहीं आ रही बिजली, अधिकारियों ने भी फोन उठाना किया बन्द.

➡कानपुर - संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, शरीर में कई जगह जलने के निशान, परिजनों ने जताई लूट-हत्या की आशंका, लूट की नीयत से फेंका गया खौलता तेल, नवाबगंज थाना क्षेत्र के विकास भवन की घटना.

कासगंज क्षेत्र के थाना सिकंदरपुरवैश्य के ग्राम नगला गुलाबी में शाम को करीब 5 बजे अपने घर से अशोक पुत्र स्व,ओमप्रकाश निवासी नगला गुलाबी अपने खेत पर गया था
8बजे करीब अन्य ग्रामीण अपने खेतों पर गए तब देखा अशोक का मृत शरीर मिलते ही गांव में हड़कंप मच गया तभी थाना सिकंदरपुर वैश्य के इंस्पेक्टर दसरथ सिंह को सूचना देने पर सी ओ गवेन्द्रपाल गौतम व अन्य पुलिस बल मौके पर पहुच गए और शव को कब्जे में ले लिया और शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है ।....रिपोर्टर ललित कुमार मिश्रा

प्रयागराज- यू पी बोर्ड के छात्र-छात्राओं से जुड़ी बड़ी खबर ।
2021 में होने वाली बोर्ड परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए अब 30 सितंबर तक लिए जाएंगे आवेदन।
कक्षा 10 एवं 12 में प्रवेश तथा परीक्षा शुल्क प्राप्त करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त से बढ़कर हुई 21 सितंबर।
संस्था के प्रधान द्वारा सभी विद्यार्थियों से प्राप्त परीक्षा शुल्क को एकमुश्त चालान के माध्यम से 7 सितंबर की बजाय 21 सितंबर तक कोषागार में कर सकते हैं जमा।
कोषागार में जमा किए गए शुल्क की सूचना और विद्यार्थियों के शैक्षिक विवरणों को यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड करने की अंतिम तिथि अब 30 सितंबर होगी।
21 सितंबर के बाद 100 रुपए विलंब शुल्क  के साथ परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से कोषागार में 28 सितंबर तक जमा करना होगा।
विलंब शुल्क के साथ जमा परीक्षा शुल्क की सूचना तथा विद्यार्थियों के शैक्षिक विवरण वेबसाइट पर 30 सितंबर तक ऑनलाइन होगी अपलोड।
1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर 2020 के बीच वेबसाइट पर ऑनलाइन अपलोड विद्यार्थियों के विवरणों की होगी जांच।
विद्यार्थियों के विवरणों में किसी प्रकार का संशोधन 6 से 15 अक्टूबर के बीच किया जा सकेगा।

➡दिल्ली- एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज ,दिल्ली में कोरोना के 4308 मरीज मिले,आज 58,340 सैंपल की जांच की गई,दिल्ली में संक्रमण रेट 7.38% हुआ।
➡लखनऊ- माध्यमिक शिक्षा विभाग के स्कूलों को आदेश,10वीं,12वीं में प्रवेश की अंतिम तारीख बदली,21 सितंबर 2020 तक प्रवेश ले सकेंगे छात्र-छात्राएं,31 अगस्त से तारीख बढ़ाकर 21 सितंबर की ,9वीं और 11वीं में प्रवेश की अंतिम तिथि बदली,31 अगस्त से 21 सितंबर की गई अंतिम तिथि।

➡लखनऊ- 3968 सैंपल में 421 लोग कोरोना पॉजिटिव,लखनऊ में 350 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले,मऊ में 8,बाराबंकी में 17 पॉजिटिव केस मिले,सीतापुर में 4,खीरी में 6 पॉजिटिव केस मिले।

➡लखनऊ- भ्रष्टाचार के खिलाफ एक और कार्रवाई,पीलीभीत के खान निरीक्षक  निलंबित,जितेंद्र कुमार शर्मा किए गए निलंबित ,अवैध खनन में शामिल होने पर निलंबित,शासन ने जितेंद्र शर्मा को निलंबित किया।

➡कानपुर- कानपुर में अपहरण कर मर्डर की वारदात,अपहरण के बाद हत्या की एक और घटना, ठेकेदार सुनील यादव की अपहरण कर हत्या, बर्रा में इस अपहरण,हत्याकांड से सनसनी,संजीत यादव के बाद सुनील यादव की हत्या,4 सितंबर को सुनील का अपहरण हुआ था,तीन दिन पहले ही बिधनू में मिला था शव, परिजनों ने सुनील के शव की शिनाख्त की। 

➡संभल - भाजपा जिलाध्यक्ष की शिकायत पर कार्रवाई,एसपी ने कोतवाल को किया लाइन हाजिर,दो सिपाही सहित कोतवाल लाइन हाजिर,किसान पर बिजली जेई ने लिखाई रिपोर्ट,फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराने के मामले में कार्रवाई,धनारी थाना क्षेत्र का मामला।

➡कानपुर देहात - संदिग्ध हालत में आग में विवाहिता झुलसी ,पति समेत ससुराल के सभी लोग फरार,गंभीर हालत में छोड़कर घर से हुए फरार,सूचना पर मौके पर पहुंचे विवाहिता के पिता ,विवाहिता को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,उपचार के दौरान विवाहिता की हुई मौत,गजनेर थाना क्षेत्र के सेरुआ गांव की घटना।

➡गाजियाबाद- ट्रोनिका कोटी के बदरपुर गांव में दबिश,बदमाश काला की तलाश में फिर दबिश,दिन में दबिश के दौरान हुआ था हमला,पुलिस टीम पर किया गया था हमला,बदमाश को पुलिस से छुड़ा लिया था,भारी फोर्स की मौजूदगी में फिर दबिश।

➡प्रयागराज- IIIT इलाहाबाद का 15वां दीक्षांत समारोह ,12 सितम्बर को आयोजित होगा समारोह,403 छात्र-छात्राओं को दी जाएगी उपाधियां,10 मेधावियों को दी जाएगी पीएचडी की उपाधि,इसरो अध्यक्ष डॉ के सिवान होंगे मुख्य अतिथि,आनलाइन माध्यम से होगा दीक्षांत समारोह,निदेशक प्रो पी नागभूषण ने दी जानकारी।

➡प्रयागराज- रिटायर्ड प्रधानाध्यापक को मिलेगा पूरा वेतन,हाईकोर्ट ने बकाया वेतन देने का दिया निर्देश ,अंगद यादव केस के विधि सिद्धांत के तहत निर्देश,बलिया से सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक की याचिका, याचिका को स्वीकार करते हुए दिया आदेश।

➡प्रयागराज- 69000 सहायक अध्यापक भर्ती मामला,2019 में शामिल शिक्षामित्र की याचिका,आवेदन फार्म में त्रुटि सुधार का मौका  ,सुधार का अवसर देने का दिया आदेश।

➡प्रयागराज- हत्यारोपी को हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत,आजीवन कारावास की सजा को रखा बहाल,जेल में कैदी को सजा पूरी करने का आदेश,हत्या, जानलेवा हमले में काट रहा सजा।

➡प्रयागराज- पीएम,सीएम केयर फंड पर टिप्पणी मामला,हाईकोर्ट ने टिप्पणी करने वाले को राहत दी,शिक्षक के खिलाफ दर्ज मुकदमा किया रद्द,शिक्षक नेता ने याचिका में मांग की थी।

➡बुलंदशहर- गौशाला में गौवंश की दुर्गति का वीडियो,गौवंशों की दुर्गति का वीडियो हुआ वायरल,गौवंशों को नोचते दिखाई दे रहें कुत्ते,गौशाला में गड्ढों में फेंके जा रहे गौवंश,स्थानीय लोगों ने वीडियो वायरल किया, औरांगबाद के गांव बहादुरपुर पसोली का मामला।

➡पीलीभीत- दबंग प्रधान ने युवक का घर गिराया,दबंग प्रधान के जुल्मों से तंग परिवार,परिवार गांव से पलायन को मजबूर,परिवार को दी जान से मारने की धमकी,पीड़ित परिवार ने एसपी से लगाई गुहार,पूरनपुर क्षेत्र के दुधिया खुर्द का मामला।

➡मिर्जापुर- बिजली विभाग के अधिकारी हुए लापरवाह,आधे शहर की बिजली हुई गुल,दोपहर 1 बजे से कटी बिजली,लाइनमैन से लेकर XEN तक के फोन बंद, मोबाइल बन्द कर भाग खड़े हुए अधिकारी।
 
➡रामपुर- तहसील में लड़कियों के मिलने का मामला,रात में लेखपालों के साथ मिली थी लड़कियां,डीएम ने दोनों लेखपालों को किया सस्पेंड,नौकरी का झांसा देकर युवतियों को बुलाया,डीएम ने एसडीएम सदर को सौंपी जांच, एसडीएम की रिपोर्ट पर डीएम ने की कार्रवाई।

➡फर्रुखाबाद - डीएम ने एई को तुरंत निलंबित किया ,रिश्वतखोरी का ऑडियो हुआ था वायरल,जेई अजय सिंह को निलंबित किया ,शमसाबाद ग्रामीण इलाके में थी तैनाती।

➡कौशांबी- कोरोना जांच करने गई टीम से बदसलूकी,कैंप लगाने पर जान से मारने की धमकी,महिला स्टाफ से दबंगों ने की अभद्रता,दोबारा गांव में न आने की दी चेतावनी,करारी थाने के अगियौना गांव का मामला।

➡कानपुर देहात- दबंगों ने तेल व्यापारी को बेरहमी से पीटा,रास्ता रोककर लाठी-डंडों से की पिटाई,तेल व्यापारी को मरणासन्न स्थिति पर छोड़ा,मामला अधिक गंभीर होने पर पुलिस बुलाई, अपने पत्नी से 112 पर कराई फर्जी सूचना,पुलिस ने पीड़ित के फाड़े कपड़े ,बेरहमी से मारते-पीटते हुए ले गई थाने,सिकंदरा क्षेत्र के मालवीय नगर का मामला।

➡कानपुर देहात - संदिग्ध हालत में आग में विवाहिता झुलसी ,पति समेत ससुराल के सभी लोग फरार,गंभीर हालत में छोड़कर घर से हुए फरार,सूचना पर मौके पर पहुंचे विवाहिता के पिता ,विवाहिता को जिला अस्पताल में कराया भर्ती,उपचार के दौरान विवाहिता की हुई मौत,गजनेर थाना क्षेत्र के सेरुआ गांव की घटना।

➡कानपुर- आरटीओ कार्यालय में खुलेआम घूसखोरी,सुपरवाइजर का घूस लेते वीडियो वायरल,लाइसेंस अप्रूव करने के नाम पर रिश्वत ली,600-600 रुपए प्रति व्यक्ति से रिश्वत लेता है।

➡कानपुर- कानपुर में लव जेहाद का मामला,लव जेहाद मामलों में फंडिंग की पड़ताल,खाड़ी देशों,आतंकी संगठनों से फंडिंग जांच,आरोपियों के बैंक खाते जांच को दिए गए, परिजनों के खातों की भी होगी जांच- IG

➡मेरठ - कोरोना से 4 मरीजों की मौत,मेरठ जिले के 2 मरीजों की मौत,सहारनपुर के एक मरीज की मौत,बुलंदशहर की कोरोना मरीज की मौत,LLRM मेडिकल कॉलेज में हुई मौतें।

➡कन्नौज - जीटी रोड पर पलटी तेज रफ्तार कार,भीषण हादसे में 2 की मौत,5 घायल ,घायलों को पहुंचाया जा रहा अस्पताल,सदर के ही इब्राहिमपुर के हैं घायल,कानपुर के रूरा से लौट रहा था परिवार, सदर के गोबर्धनी तिराहे के पास हादसा।
 
➡बागपत- दिल्ली पुलिस के सिपाही की हत्या का मामला,बदमाश नदीम और इमरान गिरफ्तार किए गए,10 हजार रुपए,बाइक और सिपाही की ID मिली,4 बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर हत्या की, सिंघावली अहीर के पिलाना बंथला का मामला।

एटा- एटा देहात के जिरसमी नहर में 65 वर्षीया महिला कन्या देवी की डूबने से मौत, भैंस चराने के दौरान महिला पेर फिसलने से नहर में डूबी, गोताखोर कर रहे महिला के शब की तलाश, कई घण्टो से महिला के शव की नहर में तलाश जारी । गोताखोरों के साथ कोतवाली देहात पुलिस मय फोर्स के मौके पर मौजूद ।

कासगज : भारतेन्दु हरिश्चन्द्र जयंती पर आनलाइन काव्य- संगोष्ठी सम्पन्न ।
कासगंज, निर्झर साहित्यिक संस्था, कासगंज के तत्वावधान में,हिन्दी खड़ी बोली के जनक , यशस्वी साहित्यकार भारतेन्दु हरिश्चन्द्र जी की जयन्ती के अवसर पर आनलाइन एक काव्य- संध्या आयोजित की । मुख्य अतिथि डॉ डॉ० सुरेन्द्र गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलित कर, संगोष्ठी का शुभारंभ किया ।जबलपुर के कवि डॉ० उदयभानु तिवारी ने भक्ति मय सरस्वती वंदना प्रस्तुत की! कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ डॉ० अखिलेश चन्द्र गौड़ ने भारतेन्दु हरिश्चन्द्र और उनके युग की सविस्तार चर्चा की, मानक हिन्दी के लिए हरिश्चन्द्र जी के प्रयासों पर प्रकाश डाला! विशिष्ट अतिथि डॉ० सुभाष चन्द्र दीक्षित, डॉ० निरूपमा वर्मा (एटा), बसंत शर्मा (जबलपुर) ने, कार्यक्रम संयोजक अखिलेश सक्सेना को , हिन्दी वटवृक्ष की जयंती आयोजित करने के लिए सराहा! और सभी ने भारतेन्दु जी के दोहे "निज भाषा उन्नति अहैं, सब उन्नति को मूल! बिनु निज भाषा ज्ञान के मिटै न हिय को शूल" को मर्म को आत्मसात करने पर जोर दिया! जबलपुर से मिथलेश बडगैया, मुरैना से भारती जैन 'दिव्यांशी', देहरादून से जसवीर सिंह 'हलधर', मथुरा से तेजपाल शर्मा, औरैया से गीता चतुर्वेदी, रामपुर से ओंकार सिंह 'विवेक', हाथरस से प्रमोद पुंढीर ' प्यासा' आगरा से ग्या प्रसाद मौर्य 'रजत', संस्थाध्यक्ष डॉ० राम प्रकाश ' पथिक', डॉ० विमलेश अवस्थी,कासगंज से श्रीमती प्रमेश लता पाण्डेय 'लता', निर्मल सक्सेना, आदि ने आनलाइन जुड़ बहुत ही सार्थक और सरस्वती काव्य पाठ कर हिन्दी खड़ी बोली के स्तम्भ पुरुष को उनके जन्मदिवस पर सश्रद्धा स्मरण किया! कार्यक्रम के समापन पर संस्थाध्यक्ष डॉ० पथिक ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया!तीन घंटे चली इस आनलाइन संगोष्ठी के समापन पर संयोजक अखिलेश सक्सेना ने सभी प्रतिभागी कवियों को ई- सम्मान पत्र भी प्रदत्त किए जाने की घोषणा की!

कासगज : थाना सहावर के हंसी नगला में स्वास्थय विभाग की टीम से की ग्रामीणों ने अभद्रता, कोरोना की जांच करने गयी टीम से ग्रामीणों ने की जमकर गाली गलौच, कार के दो टायरों की निकाली हवा मोटरसाइकिल का प्लग भी निकाल ले गए ग्रामीण, कोरोना की जांच कराने भी नही पहुंच रहे ग्रामीण, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की दोषियों पर कार्यवाही की मांग
रिपोर्ट-कपिल दीक्षित

छत्तीसगढ़ - कोरबा/पाली : पाली नगर में कोरोना संक्रमितों के बढ़ते आंकड़े को लेकर बीएमओ डॉ. रात्रे की अपील:- सर्दी, खांसी, बुखार जैसे लक्षण दिखाई देने पर अवश्य कराएं कोरोना टेस्ट, अनदेखी से बढ़ सकती है संक्रमितों की संख्या ।
कोरबा/पाली:- कोरोना संक्रमितों की संख्या छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ते ही जा रहा हैं।हालांकि प्रदेश में कोविड-19 की रिकव्हरी दर भी काफी बेहतर है।बावजूद इसके संक्रमण का खतरा लगातार बना हुआ है।पाली नगर में भी कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामले को देखते हुए खंडचिकित्साधिकारी डॉ. सी एल रात्रे द्वारा लोगों को अपील के माध्यम से कहा है कि सर्दी, खांसी, बुखार जैसे लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य केंद्र में जाकर टेस्ट अवश्य कराए।क्योंकि ऐसे लक्षणों को अनदेखा करने से सिस्टम और लोगों के लिए खतरा बढ़ सकता है।और इस प्रकार खुद के अलावा परिवार तथा संपर्क में आने वाले भी संक्रमित हो सकते है।ऐसे में स्थिति बिगड़ने पर सबके लिए परेशानी बढ़ सकती है।श्री रात्रे ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से डरने की जरूरत है, कोविड टेस्टिंग से नहीं।क्योंकि कोरोना टेस्ट के लिए अब डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन की भी जरुरत नहीं है।ये टेस्ट अब ऑन डिमांड किए जा रहे हैं। डॉ. रात्रे का कहना है कि कोरोना का संक्रमण अब बड़े शहरों से छोटे शहरों और वहां से आसपास के कस्बों सहित गांवों में फैल रहा है।क्योंकि अनलॉक 4 से जैसे- जैसे आर्थिक गतिविधियां खुल रही हैं।उससे वायरस को एक शख्स से दूसरे शख्स में पहुंचने पर आसानी हो रही है।इसलिए लापरवाही बिल्कुल ना करें और अनुशासन का पालन करते हुए मास्क पहनें और दो गज की दूरी बनाकर अपना कार्य सम्पादित करें।इसके अरीरिक्त भीड़- भाड़ में शामिल ना होएं।इधर-उधर ना थूकें और नृत्य गरम पानी का उपयोग के साथ व्यायाम और योग करें।इन नियमों का सख्ती से पालन करने की जरुरत है।तभी हम कोरोना को हरा सकते है।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन