समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

16 जुलाई 2020


➡ दिल्ली - वंदे भारत मिशन के रूप में 1103 उड़ानें, एयर इंडिया ने 1103 उड़ानें संचालित की, 2,08,724 भारतीयों को वापस लाया गया, 85,289 को वापस लाने में मदद की गई.

➡ दिल्ली - केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बयान, वंदे भारत मिशन के बारे में जानकारी दी, एयर इंडिया की मदद करने की स्थिति नहीं, भारत सरकार अभी मदद की हालत में नहीं, 2.80 लाख भारतीयों को वापस लाया गया, इंटरनेशनल उड़ानों को शुरू करने पर बोले, कुछ देशों से रूट को लेकर बात फाइनल-पुरी, कुछ अन्य देशों के साथ बातचीत जारी-पुरी.

➡ दिल्ली - अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी ने 50 बड़े अफसरों से बात की, वित्त समेत कई मंत्रालयों के अफसरों से बात.

➡ दिल्ली - दिल्ली दंगों को लेकर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने अपनी रिपोर्ट पेश की, दंगा भड़काने में BJP नेताओं का रोल, लोगों के हिंसा के लिए उकसाया गया, दंगा प्लानिंग के तहत और टारगेटेड था, कपिल मिश्रा के भड़काऊ भाषण के बाद दंगा, मुस्लिम समुदाय की प्रॉपर्टी को लूटा गया, पुलिस रोल पर आयोग ने सवाल खड़ा किया.

➡ दिल्ली - भारत, अमेरिका, जर्मनी में हवाई सेवा के लिए सहमति बनी, 18 जुलाई से 1 अगस्त तक मिलेगी उड़ान, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु के लिए 28 फ्लाइट, एयर फ्रांस की 28 फ्लाइट मिलेगी, 17 से 31 जुलाई तक अमेरिका-दिल्ली उड़ान.

➡ लखनऊ - AMU में हिजाब पहनाने की धमकी मामला, राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने संज्ञान लिया, एसएसपी से बात कर घटना की जानकारी ली, घटना अनुच्छेद-14 का उल्लंघन है- आयोग, अनुच्छेद 25 का भी स्पष्ट उल्लंघन-आयोग, ‘आख्या प्राप्त होने पर कार्रवाई की जाएगी’, एएमयू प्रशासन से मामले की जानकारी मांगी.

➡ लखनऊ - यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, 24 घंटे में कोरोना के 2083 मरीज मिले, अबतक सबसे बड़ी संख्या में मिले मरीज, 24 घंटे में 34 लोगों की कोरोना से मौत, यूपी में 1046 कोरोना मरीजों की मौत हुई, 24 घंटे में 932 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं, अबतक 26675 मरीज डिस्चार्ज किए गए, यूपी में 15720 कोरोना के एक्टिव मरीज, यूपी में कुल संक्रमितों की संख्या 43441, 24 घंटे में लखनऊ में 308 कोरोना मरीज
नोएडा में 143,गाजियाबाद में 179 मरीज, झांसी में 113,चंदौली में 100 नए मरीज, 24 घंटे में कानपुर में 9 लोगों की मौत.

➡ लखनऊ - झलकारी बाई अस्पताल में कोरोना संक्रमित तीमारदार, सूचना मिलते ही अस्पताल में मचा हड़कंप, अस्पताल ने सभी तीमारदारों को बाहर निकाला, गेट बंदकर संक्रमित तीमारदार की जांच में जुटा.

➡ लखनऊ - डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा का बयान, विवि,डिग्री कॉलेजों में परीक्षा को लेकर बयान, अंतिम साल/अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा होंगी, अन्य सभी सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित होंगी, 30 सितंबर तक परीक्षाएं संपन्न होंगी- शर्मा, स्नातक का रिजल्ट 15 अक्टूबर को- शर्मा, स्नातकोत्तर का रिजल्ट 31 अक्टूबर को-शर्मा.

➡ लखनऊ - माध्यमिक शिक्षा परिषद ने लिया फैसला, पाठ्यक्रम में 30% की कटौती की गई, पाठ्यक्रम कम करने का लिया फैसला, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने दी जानकारी, 70% पाठ्यक्रम भी तीन भागों में बांटेंगे. 

➡ लखनऊ - 20 अगस्त से शुरू होगा विधानसभा सत्र, मानसून सत्र की शुरुआत 20 अगस्त से, राज्यपाल की मंजूरी के बाद तय हुई तिथि.

➡ लखनऊ - 18 वर्षीय कोरोना संक्रमित युवती की मौत, KGMU में भर्ती मरीज की कोरोना से मौत, इंदिरा नगर की रहने वाली युवती की मौत.

➡ ग्रेटर नोएडा - नोएडा में कोरोना के 143 नए केस, आज कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई, जिले में अबतक 37 लोगों की मौत, जिला प्रशासन ने मरीजों की पुष्टि की.

➡ कानपुर - विकास दुबे एनकाउंटर मामला, विनय तिवारी, केके शर्मा बर्खास्त हो सकते हैं, फिलहाल दोनों पुलिस अफसर जेल में बंद हैं, एसआईटी जांच के बाद बर्खास्त हो सकते हैं.

➡ हरदोई - कंटेनमेंट जोन में अराजक तत्वों की करतूत, एरिया की बल्लियां अराजक तत्वों ने उखाड़ी, अधिशासी अधिकारी ने दर्ज कराया मुकदमा, अधिशासी अधिकारी ने दोबारा लगवाई बल्लियां, हरदोई के संडीला कब्जे का मामला.

➡ सोनभद्र - सोनभद्र में 52 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 192, संक्रमितों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग शुरु हुई, CMO डॉ.एसके उपाध्याय ने की पुष्टि.

➡ गाजीपुर - शातिर अपराधी पारस यादव गिरफ्तार, टॉप 10 में शामिल है अपराधी पारस, पारस यादव पर 37 मुकदमे दर्ज है, अवैध हथियार के साथ किया अरेस्ट, 15 हजार का इनामी आरिफ भी अरेस्ट.

➡ संतकबीरनगर - संतकबीरनगर में 20 नए कोरोना मरीज मिले, BSA कार्यालय में लिपिक कोरोना पॉजिटिव, जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 196, संतकबीरनगर में 78 हॉटस्पॉट क्षेत्र बनाए गए.

➡ कानपुर - बिकरु कांड मामले से जुड़ी बड़ी खबर, शशिकांत की पत्नी मनु पर पुलिस का शिकंजा, कांड के बाद मनु के कई ऑडियो सामने आए, जांच के बाद मनु पर हो सकती है कार्रवाई, घटनाक्रम की पल-पल की जानकारी थी मनु को, शुरुआती पूछताछ में मनु छिपाती रही सारे राज.

➡ प्रतापगढ़ - अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, सरगना समेत 4 असलहा तस्कर अरेस्ट, दो तस्कर भागने में हुए कामयाब, आधा दर्जन तमंचे, कारतूस, उपकरण बरामद, 10 से 15 हजार में बेचते थे अवैध असलहे
,रानीगंज कोतवाली के संडौरा से हुई गिरफ्तारी.

➡ मिर्जापुर - कंचनपुरा हड़ौरा में अवैध ब्लास्टिंग, धमाके में 6 घायल,2 की हालत गंभीर, बिना परमीशन हो रही अवैध ब्लास्टिंग, मौक पर पहुंचे खान अधिकारी, सर्वेयर, टेहरा क्षेत्र के कंचनपुर हड़ौरा का मामला.

➡ महोबा - अवैध गुटखा फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़, गुटखा बनाने की मशीन समेत 3 आरोपी अरेस्ट, सुपर किंग नाम से मार्केट में हो रही थी सप्लाई, महुआ बांध गांव में संचालित थी अवैध फैक्ट्री, महोबा के अजनर थाना क्षेत्र का मामला.

➡ गाजियाबाद - गाजियाबाद में 179 नए कोरोना मरीज मिले, 24 घंटे में 179 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 3765, आज एक मरीज की कोरोना से मौत, गाजियाबाद में कोरोना से अबतक 63 मौतें.

➡ उन्नाव - संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत मामला, घर में फंदे से लटकता मिला था किशोरी का शव, प्रेमी के साथ मिलकर मां ने ही की थी हत्या, प्रेम संबंधों में बाधा बनने पर बेटी की हत्या की, बेटी का गला दबाकर की गई थी निर्मम हत्या, 3 जुलाई को घटना को दिया गया था अंजाम, बारासगवर थाना क्षेत्र में हुई घटना का खुलासा.

➡ मिर्जापुर - गिरफ्तार कांग्रेसियों को पुलिस ने छोड़ा, मुचलका भरवाकर पुलिस ने सभी को छोड़ा, सोनभद्र के उम्भा गांव जा रहे थे कांग्रेसी, पुलिस के रोकने पर विरोध कर रहे थे, रिहाई के बाद भदोही के लिए हुए रवाना, सीतामढ़ी गेस्ट हाउस में लल्लू को रखा, पुलिस ने हिरासत में लेकर गेस्ट हाउस में रखा.

➡ फर्रुखाबाद - फर्रुखाबाद में 5 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 296, आज एक मरीज की कोरोना से हुई मौत, जिलें मे कोरोना से अबतक 10 मौतें हुई, फर्रुखाबाद DM मानवेंद्र सिंह ने की पुष्टि.

➡ फतेहपुर - भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, विवादित जमीन पर अवैध कब्जे का मामला, सदर विधायक के गुर्गों ने कब्जाई जमीन, जमीन पर अवैध कब्जा कर किया था हंगामा, पुलिस की मौजूदगी में हंगामा कर धमकाया था, अज्ञात असलहाधारियों पर मुकदमा दर्ज हुआ, मुदकमा दर्ज होने दबंगों में मचा हड़कंप, चिन्हित होने के बाद पुलिस करेगी कार्रवाई, सदर कोतवाली के घोशियाना का मामला.

➡ चंदौली - 3 इलाकों में 25 जुलाई तक सम्पूर्ण लॉकडाउन, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए फैसला, डीडीयू नगर, चकिया में सम्पूर्ण लॉकडाउन, नगर पंचायत चंदौली में सम्पूर्ण लॉकडाउन, डीएम ने जिले में धारा 144 भी लागू की, कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराने का आदेश.

➡ अयोध्या - संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, घर के कमरे में फंदे से लटकता मिला शव, पति से विवाद के बाद फांसी लगाने की आशंका, परिजनों ने विवाहिता की हत्या का आरोप लगाया, बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के बासुदेवपुर की घटना.

➡ गाजियाबाद - कार से 4 लोगों के रौंदने का मामला, बेटे के बचाव में मौके पर पहुंचा सिपाही, हादसे में 1 की हुई मौत, 3 घायल, गुस्साए लोगों ने कार में की तोड़फोड़, सिपाही की भी लोगों ने की धुनाई, विजयनगर क्षेत्र के प्रताप विहार की घटना.

➡ भदोही - कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष इलाहाबाद के लिए रवाना, सोनभद्र जाने से अजय लल्लू को पुलिस ने रोका था, सोनभद्र के उम्भा गांव जा रहे थे अजय लल्लू, अजय कुमार लल्लू ने रखा 2 मिनट का मौन, उम्भा कांड की बरसी पर रखा 2 मिनट का मौन.

➡ कानपुर - अपहरण और फिरौती का मामला, पीड़ितों से मिलने पहुंचे राज्यसभा सांसद, राज्यसभा सांसद सुखराम यादव ने उठाए सवाल, पुलिस की लचर कार्यशैली पर उठाया सवाल, छोटे गुडवर्क में पुलिस लूट रही वाह-वाही, सदन में उठाएंगे प्रकरण- सुखराम यादव, जरूरत पड़ी तो जन आंदोलन भी करेंगे.

➡ ग्रेटर नोएडा - बाजार खुलवाने को लेकर व्यापारियों का धरना, प्रशासन से वार्ता के बाद धरना हुआ खत्म, अब सुबह 7 से 10 बजे तक खुलेंगे बाजार, प्रशासन से 3 घंटे बाजार खोलने की अनुमति, पिछले 38 दिन से जेवर का बाजार था बंद, कोरोना संक्रमण के चलते कराया गया था बंद.

➡ लखीमपुर - बड़ी संख्या में टिड्डी दल का हमला, कई इलाकों में पहुंचा टिड्डी दल, प्रभावित इलाकों में पहुंचे DM, SP, अफसरों ने किसानों से बातचीत की, पलिया निघासन इलाके में पहुंचे अफसर.

➡ हापुड़ - हापुड़ में 11 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 961, हापुड़ में कोरोना से अबतक 17 मौतें, हापुड़ CMO डॉ.रेखा शर्मा ने की पुष्टि.

➡ बुलंदशहर - बुलंदशहर में 11 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 985, बुलंदशहर में कोरोना से अबतक 25 मौतें, CMO बुलंदशहर ने की मरीजों की पुष्टि.

➡ कानपुर - कानपुर में 74 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 2087, आज 7 मरीजों की कोरोना से हुई मौत, कानपुर में कोरोना से अबतक 105 मौतें.

➡ बलिया - बलिया में 46 नए कोरोना मरीज मिले, मॉडल तहसील के 16 कर्मी पॉजिटिव, रसड़ा कोतवाली के 7 पुलिस कर्मी पॉजिटिव, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 609, डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने दी जानकारी.

➡ कानपुर देहात - युवती से छेड़छाड़ पर युवक की पिटाई, युवती के परिजनों ने शोहदे को पीटा, शोहदे की पिटाई का वीडियो वायरल, माफी मांगने के बाद परिजनों ने छोड़ा, राजपुर थाना क्षेत्र के राजपुर का मामला.

➡ वाराणसी - वाराणसी में 68 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1047, वाराणसी में कोरोना से अबतक 30 मौतें, स्वस्थ्य विभाग ने जारी किया बुलेटिन.

➡ झांसी - झांसी में 71 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 936, झांसी में कोरोना से अबतक 42 मौतें, जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने की पुष्टि.

बाजार मे लगे अवरोधक हटाने के लिए
खेरवाडा- खेरवाडा बाजार मे एपिसेन्ट्रिक क्षेत्र के अलावा नया बस स्टैंड एवं पुलिस थाना रोड पर जो मार्ग में अवरोधक लगा रखे है जिससे आम जनता एवम व्यपारियों को भारी मुसीबत का सामना करना पड रहा है। जिससे बाजार मे बाहर से आने वाले माल के लिए भारी टेम्पो, लोडिंग वाहन का प्रवेश नहीं हो पा रहा है जिससे आमजन एवं व्यपारियों व छोटे काम काज लॉरी मजदूर टेम्पो वालो आदि को रोजी रोटी का भी संकट पैदा हो रहा है। क्षेत्र मे जो कोरोना पॉजिटिव मिले उनकी भी समस्त रिपोर्ट नगेटिव आ चुकी हैं
उत्त ज्ञापन  संयुक्त व्यपार मंडल की ओर से खेरवाडा के उपखंड अधिकारी को सौंपा गया।

➡ दिल्ली - पाकिस्तान की चाल पर खुफिया एजेंसियां अलर्ट, एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को भी अलर्ट किया, स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच के अधिकारी सतर्क, सिख फॉर जस्टिस प्रतिबंधित संस्था का मामला, संस्था जनभावनाएं भड़काने का काम कर रही काम, दिल्ली को दूसरा खालिस्तान बनाने की धमकी, लोगों को भेजा जा रहा मेल और ऑडियो कॉल, केंद्रीय गृह मंत्रालय बड़े एक्शन की तैयारी में है।

➡ दिल्ली- निजामुद्दीन मरकज मामले में सुनाई सजा, साकेत कोर्ट ने विदेशी जमातियों को सजा दी, 275 से ज्यादा विदेशी जमातियों को सजा, एक दिन कोर्ट रूम में खड़े रहने की सजा, जमातियों पर 5 से 10 हजार रुपए जुर्माना, इंडोनेशिया,नेपाल,ऑस्ट्रेलिया से जुड़े जमाती।

➡ लखनऊ - सभी जिलों में पुलिस विभाग की समीक्षा होगी, सभी 75 जिलों के लिए नोडल अफसर नियुक्त, 75 जिलों के लिए 75 नोडल आईपीएस अफसर, 2 दिन तक जिलों में रहकर समीक्षा करेंगे IPS, DIG से लेकर ADG स्तर के नोडल अफसर, लखनऊ,नोएडा कमिश्नरेट की समीक्षा होगी, लखनऊ जिले की समीक्षा डीएस चौहान करेंगे, नोएडा की समीक्षा संजय सिंघल को सौंपी गई, 14 बिंदुओं पर ये नोडल अफसर समीक्षा करेंगे.

➡ लखनऊ- 50 हजार इनामी जालसाज अजीत अरेस्ट, करोड़ों ठगी करने वाला अजीत गुप्ता अरेस्ट, यूपी समेत कई राज्यों से 3 हजार लोगों से ठगी, एनी बुलियन कंपनी बनाकर करोड़ों की ठगी, ठगी से 600 करोड़ से अधिक संपत्ति बनाई, गोमती नगर,पीजीआई में कई मामले दर्ज हैं, पिछले साल मैनेजर गोरखपुर से अरेस्ट हुआ, 8 किलो सोना,2 कुंतल चांदी बरामद हुई थी, कैंट एसीपी के नेतृत्व में PGI पुलिस ने पकड़ा।

➡ लखनऊ- करोड़ों की ठगी करने वाला गिरफ्तार, शातिर ठग अजीत गुप्ता गिरफ्तार, STF ने अजीत गुप्ता को किया अरेस्ट, लखनऊ के पीजीआई थाने में अजीत, लखनऊ से नोएडा तक लोगों से की थी ठगी, मनी बुलियन के एमडी पर FIR दर्ज है, गोमतीनगर थाने में दर्ज है एफआईआर।

➡ लखनऊ- डीसीपी पूर्वी सोमेन वर्मा ने किया निरीक्षण, डीसीपी पूर्वी ने चिनहट थाने का निरीक्षण, अभिलेखों, मालखाने का किया निरीक्षण, चिनहट थाना परिसर में की गई परेड, चिनहट थाने के निरीक्षण के दौरान मिली कई कमियां, गन्दगी को देख कर भड़के डीसीपी सोमेन वर्मा।

➡ लखनऊ - लखनऊ में जारी कोरोना वायरस का कहर, CHC बीकेटी में CMS के ड्राइवर को कोरोना, ड्राइवर की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, चंद्रिका देवी रोड,इंदौराबाग दोनों हॉटस्पॉट, सीएचसी में ओपीडी सेवाएं बंद की गई।

➡ लखनऊ - जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह का कल कार्यक्रम, 6 बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा करेंगे महेंद्र, बस्ती,सिद्धार्थनगर,कुशीनगर का दौरा करेंगे, देवरिया,गोरखपुर,महराजगंज का दौरा करेंगे, कल सुबह 9.30 बजे सिद्धार्थनगर जाएंगे, तटबंधों,बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई निरीक्षण.

➡ कानपुर - विकास दुबे एनकाउंटर मामले में खुलासा, निलंबित दारोगा केके शर्मा बेनकाब हुआ, अमर दुबे की शादी में शामिल हुआ था, विकास कनेक्शन की तस्वीरें वायरल हुईं, इसी ने सीबीआई जांच की भी मांग की
,खुद को बेकसूर बताने वाला बेनकाब हुआ, फिलहाल जेल में है दारोगा केके शर्मा, शादी में देर तक रुका रहा था केके शर्मा.

➡ बलिया - PCS मणि मंजरी राय आत्महत्या मामला, गिरफ्तार ड्राइवर चंदन को जेल भेजा गया, प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर भेजा जेल, अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज, नायब तहसीलदार रजत सिंह जांच के दायरे में, फोन डिटेल के आधार पर होगी गिरफ्तारी, कोतवाली पुलिस कर रही मामले की जांच.

➡ कानपुर देहात- कानपुर देहात में 6 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 83 हुई, अकबरपुर तहसील के 4 कर्मियों को कोरोना, ADJ कोर्ट में तैनात जूनियर असिस्टेंट पॉजिटिव, 2 दिन के लिए सम्पूर्ण न्यायालय बंद हुआ, नोडल अधिकारी डॉ यतेंद्र शर्मा ने की पुष्टि।

➡ मिर्ज़ापुर- अजय लल्लू की गिरफ्तारी का मामला, पूर्व विधायक अजय राय को पुलिस ने रोका, पूर्व विधायक अजय राय उम्भा जा रहे थे, रोके जाने के बाद कांग्रेसी धरने पर बैठे, नारायण के फत्तेपुर टोल प्लाजा पर धरना।

➡ गाजीपुर- मुख्तार अंसारी के 4 करीबियों पर कार्रवाई, 4 करीबियों के शस्त्र लाइसेंस हुए निलंबित, जिला प्रशासन ने निलंबन की कार्रवाई की, दुर्गेश कुमार राय,लाजपत राय का शस्त्र निलंबित, सोहराब शाह,कयामुद्दीन खां का शस्त्र निलंबित, मुहम्मदाबाद के मालखाने में जमा कराया गया, मुख्तार अंसारी गैंग के 47 शस्त्र निलंबित।

➡ प्रतापगढ़- पुलिस टीम पर पर हमले का मामला, पथराव मामले में 11 उपद्रवी गिरफ्तार, गांव छोड़ फरार हैं ज्यादातर हमलावर, 28 नामजद,2 दर्जन से अधिक अज्ञात पर केस, हत्या के प्रयास समेत संगीन धाराओं में FIR, संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के भवदासपुर का मामला।

➡ कन्नौज- अतरिक्त SDM अपूर्वा यादव ने लिया चार्ज, सदर एसडीएम का अतरिक्त चार्ज लिया, SDM शैलेश कुमार के प्रमोशन के बाद चार्ज, पद ग्रहण करने से पहले ने वृक्षारोपण किया, कन्नौज सदर तहसील में किया वृक्षारोपण।

➡ सहारनपुर- मित्तल सीएससी सेंटर पर लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रहीं धज्जियां, सीएससी मालिक नहीं करा रहे आदेशों का पालन, आदेश को मानने को तैयार नहीं सीएससी सेंटर, काम कर रहे लड़कों ने कवरेज करने से रोका।

➡ आगरा- बाजार खोलने को लेकर व्यापारियों का धरना, मनकामेश्वर बाजार खोलने को लेकर धरना, रावत पाड़ा,मनकामेश्वर के व्यापारियों का प्रदर्शन, कोरोना मरीज मिलने से मनकामेश्वर मार्केट बंद, दुकानों में रखा माल खराब होने की आशंका।

➡ हरदोई- जिलाधिकारी के निर्देश पर चला अभियान, 70 लीटर शराब बरामद 1400 लीटर लहन नष्ट, उपकरण के साथ 5 लोगों को पुलिस ने पकड़ा, आबकारी अधिनियम के तहत की गई कार्रवाई, अतरौली,कछौना थाना इलाके में हुई थी छापेमारी।

➡ बुलंदशहर- सिपाही के लड़के ने गाड़ी से मारी टक्कर, टक्कर लगने से युवक की हुई मौत, बचाव में आये युवक के पिता जमकर पीटा, विजय नगर की प्रताप विहार चौकी का मामला।

➡ लखीमपुर- लखीमपुर में कोरोना जांचे धीमी हो रही, CDRI में की जा रही ज़िले की जांच, जिले की दो हजार कोरोना रिपोर्ट पेंडिंग, बड़ी संख्या में जांच पेंडिंग होने से लोगों में भय।

➡ पीलीभीत- चौकी इंचार्ज उपेंद्र कुमार बना रहे दबाव, छेड़छाड़ मामले में पीड़िता पर दबाव, समझौता का दबाब बना रहा दारोगा, पीड़िता को गाली गलौज कर भगाया, पीलीभीत की करोड़ चौकी का मामला।

➡ आगरा- पुलिस ने भैंस लूट कांड का किया खुलासा, पांच शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार, तमंचा, मैक्स गाड़ी समेत 34 हजार नगदी बरामद, तीन भैंसों को लूट कर कट्टी खाने में बेचा, फतेहाबाद पुलिस ने 5 आरोपियों को भेजा जेल।

➡ गाज़ियाबाद- दुकान में घुसकर बदमाशो ने मारी गोली, युवक को गोली मारकर बदमाश हुए फरार, घायल युवक को अस्पताल भेजा गया, विरोध में व्यापारियों ने बाजार किए बन्द, लोनी थाना क्षेत्र के चिरोड़ी मंडी की घटना।

➡ सोनभद्र- कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई की मांग, अजय कुमार लल्लू की भदोही में हुई गिरफ्तारी, सोनभद्र के उम्भा गांव जा रहे थे अजय लल्लू, कांग्रेस जिलाध्यक्ष को भी गिरफ्तार किया।

➡ ग्रेटर नोएडा- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक का शव मिला, हत्या कर युवक का शव फेंके जाने की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बिसरख थाना क्षेत्र के बिसरख में मिला शव।

➡ कन्नौज- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हादसा, अनियंत्रित बस डिवाइडर से टकराकर पलटी, बस में सवार करीब 15 श्रमिक हुए घायल, 11 गंभीर घायल मेडिकल कालेज में भर्ती, बिहार से पानीपत जा रहे थे बस सवार श्रमिक, सौरिख थाना क्षेत्र के औरैया बॉर्डर की घटना।

➡ आगरा- बेशकीमती जमीन के पट्टों का आवंटन मामला, कई बाहरी लोगों को हुआ पट्टों का आवंटन, ADM वित्त ने मौके पर जाकर जांच की, जांच में कई अधिकारियों की फंसेगी गर्दन, प्रधान पर पट्टे की जमीन में घोटाले का आरोप, इटावा-बाह मार्ग के पई गांव का मामला।

➡ सोनभद्र- युवक का सिगरेट पीते वीडियो बनाना पड़ा महंगा, परिवार वालों को दिखाने का देता था धमकी, वीडियो बनाने पर दोस्त ने की दोस्त की हत्या, वीडियो डिलीट न करने से नाराज था आरोपी, मोबाइल लेने के लिए सिर पर मारी लोहे की रॉड, आरोपी अरेस्ट, पुलिस ने किया हत्या का खुलासा, सोनभद्र में 14 जुलाई को हुई थी युवक की हत्या।

➡ ग्रेटर नोएडा - अवैध बिल्डिंग बनाकर बेचने का मामला, शाहबेरी में अवैध निर्माण कर बेचे थे फ्लैट, पुलिस ने दो बिल्डरों को किया गिरफ्तार, बिल्डर ने लोगों को लगाया था करोड़ों का चूना, बिसरख थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡कानपुर - विकास दुबे मामले से जुड़ी खबर,विकास दुबे थाने का मोस्ट वांटेड तक नहीं था,कानपुर का भूमाफिया भी नहीं था विकास दुबे,जिला प्रशासन ने भूमाफिया नहीं चिन्हित किया,कानपुर में भूमाफिया सूची में विकास का नाम नहीं,72 लोगों के नाम लेकिन विकास दुबे का नाम नहीं,सबसे बड़ा भूमाफिया बर्रा के निजामुद्दीन को बताया ,निजामुद्दीन के कब्जे में 4 हेक्टेयर जमीन है,सूची में ज्यादातर भूमाफिया चकेरी, नौबस्ता के हैं
विकास दुबे न थाने का हिस्ट्रीशीटर था,न भू माफिया था,फिर कैसे होती विकास दुबे पर कार्रवाई ?,पुलिस,जिला प्रशासन विकास दुबे पर था मेहरबान.

➡नोएडा - जिला प्रशासन ने शुरु किया रैपिड टेस्ट, सोसायटियों में कराया जा रहा रैपिड टेस्ट, सेक्टर 137 में प्रशासन ने लगाया कैंप, 400 से अधिक लोगों का कराया कोरोना टेस्ट, 20 मिनट में आ जाता है सैम्पल का रिजल्ट, बिसरख MOIC की निगरानी में हो रहे टेस्ट.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन