समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

07 जुलाई 2020


अज्ञात  महिला की लास बरामद
डूंगरपुर- जिले के सूत्रों के हवाले से खबर आयी कि डूंगरपुर जिले के देवल गामड़ी बेड़ा नाका रोड़ पर एक अज्ञात महिला की लास बरामद हुई हैं जिसका कोई पता नही चला हैं कि महिला कहा कि है पुलिस ने लास को मोर्चरी में रखवा दिया व उसके परिजनों की तलाश मे लगी हुई है
मृत्यु भोज पर सरकार की सख्ती प्रशासनिक मशीनरी को किया सतर्क उठाया बढा कदम
जयपुर- कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए हाल ही में मृत्यु भोज को लेकर मिली एक शिकायत के बाद राज्य सरकार ने इसके प्रति सख्त रुख अपना लिया है। पुलिस मुख्यालय ने शिकायत पर कार्यवाही करते हुए सभी पुलिस अधीक्षकों को राजस्थान मृत्यु भोज निवारण अधिनियम 1960 की पालना सुनिश्चित कराने का रिमाइंडर भेजते हुए आवश्यक निर्देश दिए है 
पुलिस मुख्यालय की ओर से अपराध शाखा के उप महानिरीक्षक किशन सहाय ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों ओर जयपुर तथा जोधपुर के सभी उपायुक्त को ये निर्देश जारी किए है इसमे राजस्थान मृत्यु भोज निवारण अधिनियम 1960 के प्रावधानों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है पत्र में कहा गया है कि राजस्थान मृत्यु भोज निवारण अधिनियम 1960.के प्रवधानो के अनुसार मृत्यु भोज होने की सुचना न्यायालय को दिए जाने का दायित्व पंच, पटवारी ओर सरपंच को दिया गया है इस अधिनियम के उल्लंघन करने पर दंड का पा्वधान भी किया गया है बताया जा रहा है कि इस संबंध मे हाल ही मे एक शिकायत मिली थी उसके बाद डीजीपी भूपेन्द्र सिंह के आदेश पर सभी पुलिस अधीक्षकों को इस अधिनियम की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।

एटा एसएसपी सुनील कुमार सिंह के निर्देश पर जगह जगह चिपकाये कुख्यात अपराधी के फ़ोटो
एटा एसएसपी सुनील कुमार सिंह के निर्देश पर जगह जगह चिपकाये कुख्यात अपराधी के फ़ोटो,
कानपुर में 8 पुलिस जवानों की हत्या करने वाले कुख्यात अपराधी विकास दुबे के फ़ोटो एटा एसएसपी के निर्देश पर रोडवेज पर लगाए गए,
एटा एसएसपी के निर्देश पर पुलिस भी हुई चौकन्नी,
कुख्यात बदमाश के फ़ोटो एटा रोडवेज बस स्टैंड व पुलिस ऑफिस समेत कई जगह लगाए गए व अभी औऱ लगाए जाएंगे
कुख्यात बदमाश विकास दुबे पर डीजीपी लखनऊ ने किया ढाई लाख का इनाम घोषित,
बदमाश विकास दुबे को पकडवाने वाले को मिलेगा ढाई लाख रूपये इनाम,
पकडवाने वाले की पहचान रखी जायेगी गुप्त,

➡जम्मू कश्मीर- पुलवामा मुठभेड़ में एक आंतकी मारा गया, सेना का एक जवान शहीद,पुलिसकर्मी घायल, एक आर्मी का जवान,पुलिसकर्मी हुआ घायल, आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी, जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ जारी।

➡दिल्ली- देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, देश में 24 घंटे में 22252 नए केस, देश भर में मरीजों की संख्या 7,19,665, देश भर में कोरोना से कुल 20160 की मौत, देश में 24 घंटे में 467 लोगों की मौत।

➡लखनऊ- यूपी सरकार निवेश लाने के लिए जुटी, 40 हजार करोड़ रुपए का निवेश लाएंगे, 5 वर्षों में 40 हजार करोड़ का निवेश का लक्ष्य, चार लाख लोगों को रोजगार मिलेगा, इलेक्ट्रनिक विनिर्माण नीति का मसौदा तैयार, सरकार ने नई नीति का मसौदा तैयार किया, कैबिनेट से मंजूरी के बाद शुरू होगा काम, 24 घंटे में 3 पालियों में हो सकेगा काम, महिलाओं को विशेष तौर पर रोजगार देंगे।

➡लखनऊ- प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार जारी, टॉप 5 में लखनऊ तीसरे नंबर पर है, नम्बर 1 में गाजियाबाद, सेकेंड में नोएडा , कानपुर नगर चौथे, मेरठ 5वें स्थान पर, इन शहरों में कोरोना कहर लगातार जारी, लखनऊ में 17 हजार लोगों पर जुर्माना, बिना मास्क,लापरवाही बरतने पर कार्रवाई।

➡लखनऊ- यूपी पुलिस का अपराधियों पर शिकंजा जारीअपराधियों की करोड़ों रुपए की संपत्ति जब्त, 3 दिन में 13 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त, अपराधियों, हिस्ट्रीशीटरों की संपत्तियां जब्त, प्रदेश में गृह विभाग की कार्रवाई लगातार जारी, लखनऊ-कानपुर, नोएडा,ग्रेटर नोएडा में कार्रवाई।

➡लखनऊ- 8 पुलिसकर्मियों के शहादत का मामला, विकास के घर का नक्शा LDA को मिला, 2 दिन की तलाशी के बाद मिला नक्शा, नक्शा प्रवर्तन विभाग को जांच के लिए भेजा, नक्शा,मकान का ढांचा जांचने में जुटा विभाग, जांच के बाद की जाएगी आगे की कार्रवाई।

➡लखनऊ- आपत्तिजन टिप्पणी करने पर केस दर्ज, पुलिस ने 5 लोगों पर एफआईआर दर्ज की, सीएम योगी के खिलाफ किया था ट्वीट, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी, तालकटोरा थाना पुलिस ने की कार्रवाई।

➡मेरठ- कोरोना काल में कैंट बोर्ड का आर्थिक हंटरकैंट की दुकानों का किराया 7 % महंगा, 7 टोल प्लाजा पर वसूली बढ़ाने के आदेश, 90 हजार प्रतिदिन के बजाय 2.5 लाख वसूली, कैंट अध्यक्ष ब्रिगेडियर अनमोल सूद की बैठक।

➡आगरा- आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने खड़े ट्रक ने मारी टक्कर, भीषण भिड़ंत के बाद ट्रक खाई में पलटा, हादसे में ट्रक में लदे मवेशी समेत चालक की मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, फतेहाबाद क्षेत्र एक्सप्रेसवे 27 माइलस्टोन की घटना।

➡मेरठ- कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मामला, आरोपी विकास दुबे की वेस्ट यूपी में तलाश, मेरठ समेत कई जिलों में चस्पा हुए आरोपी के पोस्टर, ADG ने खुद पुलिसकर्मियों को विकास की जानकारी दी, UP का मोस्ट वांटेड विकास दुबे ढाई लाख का आरोपी, मेरठ जोन में पुलिस, STF तलाश में सक्रिय हुई।

➡मेरठ- सामुदायिक रसोई पर 5 करोड़ से ज्यादा का खर्च, जिला प्रशासन ने शासन को भेजा रसोई का बिल, टेंडर घोटाला,अनियमितताओं से घिरी रही रसोई, जिला प्रभारी मंत्री से लेकर CM तक हुई शिकायत, सड़े आलुओं की सामुदायिक रसोई में बनी सब्जी, कई बार गरीब श्रमिकों तक पहुंचा सड़ा हुआ खाना।

➡आगरा- चोरी कर भाग रहे चोर को दबोचा गया, रात में छत के रास्ते घर में घुसा था चोर, नगदी,ज्वैलरी पर चोर ने किया हाथ साफ, जगार होने पर ग्रामीणों ने चोर को दबोचा, फतेहाबाद क्षेत्र के हरिकिशन पुरा का मामला।

➡बिजनौर- कपड़े की बंद दुकान में लगी भयंकर आग, फायर बिग्रेड की टीम आग बुझाने में जुटी, शॉट सर्किट की वजह से दुकान में लगी आग, थाना चांदपुर के ढाली बाजार का मामला।

➡अमेठी- तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी, कार सवार एक युवक की दर्दनाक मौत, हादसे में एक युवक गम्भीर रूप से घायल, घायल युवक को इलाज के लिए भेजा।

➡कौशांबी- आज 3 दुकानों को चोरों ने बनाया निशाना, दो मेडिकल स्टोर,एक बीज की दुकान में चोरी, शटर टेढ़ा कर नगदी समेत हजारों की चोरी, पुलिस की रात्रि गश्त की खुली पोल, कोखराज थाना क्षेत्र का मामला।

➡सुल्तानपुर- गोमती नदी में सफारी कार गिरने का मामला, गोताखोरों की मदद से 3 युवकों को निकाला गया, एक युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, कुड़वार के सुरेश नगर चौराहे के पास की घटना।

➡अमरोहा- बुजुर्ग की रोटावेटर के अंदर आने से मौत, बुजुर्ग अपने खेत पर कर रहा था जुताई, पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद शव निकाला, थाना गजरौला क्षेत्र के गांव बसोली का मामला।

➡अमरोहा- जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में गन्दगी, मरीजों के खाने के पैकेट तक नहीं उठाए गए, करोड़ों का बजट होने के कोई सफाई नहीं, सीएमओ का नहीं है इस ओर कोई ध्यान।

➡मेरठ- कोरोना से मरने वालों की जिले में दर 6 फीसदी, मेरठ मंडल के जिलों में टॉप पर है मेरठ जिला, 1210 में रोगियों में 78 की अबतक मौत।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन