समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

09 जुलाई 2020


अज्ञात बाइक सवार की मृत्यु 
उदयपुर- खेरवाडा के करीब खाणडी ओबरी टोल टैक्स के करीब उदयपुर से आ रहे बाइक सवार संतुलन बिगडने से टोल टैक्स के पास निर्माण हो रहे डिवाइडर से टकराने से एक बाइक सवार की मृत्यु हो गयीं व एक गंभीर घायल है।जिसे रात्री हाइवे गस्त कर रही पुलिस ने टोल टैक्स की एम्बुलेंस से हॉस्पिटल पहुँचाया बाइक सवार डूंगरपुर जिले के देवल गांव के बताए जा रहे हैं ।

➡दिल्ली- कश्मीर में BJP के जिलाध्यक्ष की हत्या की गई, आतंकियों ने वसीम बारी की निर्मम हत्या की, बारी के फेमिली के 2 सदस्यों की मार डाला, नार्थ कश्मीर में परिवार पर हुआ आतंकी हमला।    

➡दिल्ली- दिल्ली यूनिवर्सिटी एग्जाम स्थगित किए, अंडर ग्रैजुएट, पोस्ट ग्रैजुएट के एग्जाम स्थगित, सभी तरह के ओपन बुक एग्जाम स्थगित किए, DU में 10 जुलाई से होनी थी परीक्षाएं।

➡लखनऊ- राजधानी में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, सरायं माली खां में कोरोना पॉजिटिव मिला, SBI एटीएम के बगल वाली गली में मिला, एसबीआई एटीएम वाली गली की गई सील, ठाकुरगंज इलाके का मामला।

➡बलिया- PCS मणि मंजरी राय के सुसाइड का मामला, सुसाइड मामले में 5 लोगों पर मुकदमा दर्ज, मनियर के नगर पंचायत अध्यक्ष पर मुकदमा, भीम गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, सिकंदरपुर के अधिशासी अधिकारी पर केस, अधिशासी अधिकारी संजय राव पर भी केस, मामले में 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में FIR, भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया, बलिया कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया।

➡कौशांबी- कौशांबी में 8 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 141, कौशांबी में कोरोना से अबतक 1 मौत, CMO डॉ.पीएन चतुर्वेदी ने दी जानकारी।

➡झांसी- अवैध कच्ची शराब का कारोबार जोरों पर, महिलाएं और बच्चे शराब बिक्री कर रहे, खेती,रोजगार ना होने के चलते बेंच रहे शराब, पुलिस हमसे 4 से 5 हजार रुपए लेती है, रोजी के लिए हमारा धंधा चलता है-पीड़ित, समथर क्षेत्र में बेची जा रहा अवैध शराब।

➡अमरोहा - अमरोहा में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने 310 कारतूस, अवैध तमंचे किए बरामद, 6 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, भेजा जेल, पंचायत चुनाव में बेचने की तैयारी में थे आरोपी, कोतवाली हसनपुर पुलिस ने किया खुलासा।

➡संभल - दलित महिला से दुष्कर्म का मामला, आरोपी डॉक्टर फैसल हुआ गिरफ्तार, नशीला इंजेक्शन देकर किया था दुष्कर्म, दूसरे समुदाय के डॉक्टर ने किया थे दुष्कर्म, दुष्कर्म का वीडियो बनाकर किया था वायरल, संभल सदर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡मेरठ- 50 करोड़ की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा, प्रशासन, निगम, तहसील अफसरों ने कराया कब्जा, कासिमपुर पहाड़ी में है 50 हजार वर्ग मीटर जमीन, अफसरों के इशारे पर भूमाफियाओं ने काटे प्लॉट
सरकारी जमीन पर खड़ी हो चुकी है कॉलोनी, भूमाफियाओं से रुपए खाकर कब्जा करा रहे अफसर, आर्मी इलाके से सटी सरकारी जमीन पर कब्जा, भूमाफिया को अफसरों, नेताओं का भरपूर संरक्षण, कंकरखेड़ा इलाके में आबू नाले से सटी है जमीन।

➡मेरठ- जिले में कोरोना के आज 40 नए केस, ICICI बैंक का मैनेजर कोरोना पॉजिटिव, स्पोर्ट्स कंपनी कर्मी परिवार समेत संक्रमित, जिले में 12 गृहणियां कोरोना संक्रमित मिलीं, अस्पताल कर्मी,नगरपालिका कर्मी संक्रमित, अलग-अलग स्कूलों के 6 विद्यार्थी पॉजिटिव, कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1250 हुई, अब तक 78 लोगों की कोरोना से मौत, ACMO डॉ विश्वास चौधरी ने की पुष्टि।

➡फरीदाबाद- विकास दुबे का साथी श्रवण कोरोना संक्रमित, आरोपी श्रवण की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई, फरीदाबाद से गिफ्तार श्रवण को कोरोना, विकास दुबे के 3 गुर्गे गिरफ्तार किए गए थे, कोर्ट ने अंकुर,श्रवण को न्यायिक हिरासत में भेजा है, दोनों को 14 दिन न्यायिक हिरासत में भेजा है।

➡प्रयागराज- अपहरण के अभियुक्त को हाईकोर्ट से राहत, HC ने उम्रकैद की सजा घटाकर 7 साल की, फिरौती के लिए दो लोगों का किया था अपहरण, FTC कोर्ट अलीगढ़ ने दी थी उम्रकैद की सजा,  अपहरण का आरोप साबित न होने पर राहत, चीफ जस्टिस गोविंद माथुर की पीठ का आदेश। 

➡चंदौली - 15 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, तमंचा एक जिंदा कारतूस किया बरामद, पुलिस मुठभेड़ के दौरान हुआ था फरार, आरोपी राशिद सुमानी बिहार के कैमूर का है निवासी, मुखबिर सूचना पर सैदुपुर बाजार से गिरफ्तार, चकिया पुलिस ने 15 हजार के इनामी को पकड़ा।

➡मेरठ- किठौर में अवैध मीट कटान का धंधा जारी, मीट के साथ एक आरोपी गिरफ्तार, 2 फरार, भारी मात्रा में मीट,उपकरण,तराजू बरामद, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की छापेमारी, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा, किठौर थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर का मामला।

➡फतेहपुर - फतेहपुर में 10 जुलाई तक लॉकडाउन लागू, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए फैसला, जिले में पूर्ववत खुले रहेंगे मेडिकल स्टोर, दोपहर 12 से 3 बजे तक किराना की दुकानें, सब्जी विक्रेता मास्क लगाकर बेच सकेंगे सब्जी, डीएम फतेहपुर ने की लॉकडाउन की पुष्टि.

➡ग्रेटर नोएडा - गौतमबुद्ध नगर में 81 नए कोरोना केस मिले, 24 घंटे में 81 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3010, गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से अबतक 30 मौतें, जिला प्रशासन ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन।  

➡जालौन- आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, महिला की मौत,7 गंभीर रुप से झुलसे, आधा दर्जन से अधिक बकरियों की मौत, घायल ग्रमीणों को इलाज के लिए भेजा गया, जालौन कोतवाली के ग्राम सहाव की घटना। 

➡पीलीभीत- जमीनी विवाद में किसान से अभद्रता मामला, दारोगा ने किसान से की थी गाली गलौज, एसपी ने दारोगा को किया लाइन हाजिर, गालीबाज दारोगा वीडियो हुआ था वायरल।
 
➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में कोरोना वायरस का कहर, गाजियाबाद में 165 नए कोरोना केस मिले, 165 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, गाजियाबाद में लगातार बढ़ रहा संक्रमण, गाजियाबाद में संक्रमितों की संख्या 2,612. 

➡रामपुर- एडीएम जगदंबा प्रसाद ने जिम की सील, अनलॉक नियमों के उल्लंघन पर एक्शन, जिम ट्रेनर के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज, मास्क न लगाने वालों पर भी कार्रवाई।       

➡जालौन- करंट लगने से ट्रक चालक की मौत, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया , क्लीनर घायल, अस्पताल में भर्ती, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, कुठौंद थाना के ग्राम एको की घटना।    

➡प्रतापगढ़- प्रतापगढ़ में 6 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 129, प्रतापगढ़ में कोरोना से अबतक 9 मौतें, जिला प्रशासन प्रतापगढ़ ने की पुष्टि।

➡कानपुर- कानपुर में 56 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1516, आज कोरोना से 6 मरीजों की हुई मौत, कानपुर में कोरोना से अबतक 71 मौतें, CMO डॉ. अशोक शुक्ला ने की पुष्टि.

➡हापुड़- हापुड़ में 12 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 785, हापुड़ में कोरोना से अबतक 18 मौतें, सीएमओ डॉ.रेखा शर्मा ने की पुष्टि।

➡गोरखपुर- जिले में 25 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 510, सीएमओ श्रीकांत तिवारी ने की पुष्टि।

➡अयोध्या- अयोध्या में 42 नए कोरोना मरीज मिले, पेपर मिले में 11 कर्मचारी पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 380, जिला प्रशासन ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन।

➡वाराणसी- वाराणसी में 19 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 685, जिले में कोरोना से अबतक 24 मौतें, वाराणसी CMO ने की मरीजों की पुष्टि।

➡बुलंदशहर- बुलंदशहर में 22 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 823, बुलंदशहर में कोरोना से अबतक 24 मौतें, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि।

➡गाजियाबाद- झोपड़, झुग्गियों में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ी ने आग पर पाया काबू, आग से किसी तरह की जनहानि नहीं, प्रहलादगढ़ी इलाके की झुग्गियों में लगी आग।

➡बुलंदशहर- 25 हजार का इनामी आसिफ गिरफ्तार, कई घटनाओं में वांछित था आसिफ, 1 तमंचा, 2 कारतूस भी किए बरामद, खुर्जा कोतवाली के बाईपास की घटना।

➡सुल्तानपुर- मालबाबू शिवशंकर का घूस लेते वीडियो वायरल, फरियादियों से रिश्वत लेते कैमरे में हुए कैद, रिश्वत लिए बिना फरियादियों का नहीं होता काम, सदर तहसील में तैनात हैं मालबाबू शिवशंकर सिंह।

➡बरेली- जिले में 9 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 473, एसीएमओ डॉ रंजन गौतम ने दी जानकारी।

➡ग्रेटर नोएडा - आज फिर सुंदर भाटी गैंग पर हुई कार्रवाई, कुख्यात सुंदर भाटी के 3 सदस्यो पर कार्रवाई, तीनों की 77.7 लाख रुपए की संपत्ति की कुर्क, डीसीपी जोन थर्ड ने की कार्रवाई।

➡चंदौली - जिले में 19 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 226, चंदौली जिला प्रशासन ने की पुष्टि।

➡फतेहपुर - जिले में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 190, डीएम संजीव सिंह ने की पुष्टि।

➡आगरा - आगरा में 17 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1341, आगरा में कोरोना से अबतक 91 मौतें, डीएम आगरा ने की मरीजों की पुष्टि।

➡बरेली - बरेली में 3 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संखया 476, बरेली में कोरोना से अबतक 17 मौतें, ACMO डॉ.रंजन गौतम ने दी जानकारी।

➡सहारनपुर - जिले में 33 नए करोना पॉजिटिव मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 492, जिले में एक कोरोना संक्रमण से की मौत, सहारनपुर जिला प्रशासन ने की पुष्टि।

➡बदायूं- जिले में 7 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, कोरोना के लगातार केस मिलने से हड़कंप, सीएमओ डॉक्टर यशपाल सिंह ने दी जानकारी।

➡कानपुर-  कचहरी 18 जुलाई तक के लिए बंद की गई, जिला जज ने कोरोना कहर के चलते दिया आदेश, विगत कई दिनों से कंटेन्मेंट जोन में है कोर्ट।

➡कौशाम्बी - तालाब में डूबने से 2 बच्चियों की मौत, खेलते-खेलते तालाब में डूबी दो बच्चियां, ग्रामीणों ने दोनों बच्चियों के शव निकाले, सराय अकिल क्षेत्र के चित्तापुर का मामला।

अधजले शव की गुत्थी कॉलोनी की महिला ने कहा परेशान दिख रहे थे- मांगीलाल
उदयपुर- एकलिंग छावनी के पास पहाड़ी पर 2 जुलाई को मांगीलाल पुत्र कत्रीराम के अधजले मिले शव की गुत्थी उल्जती जा रही है इसमें पुलिस जांच में नया मोड़ सामने आया है थाना धिकारी राम सुमेर ने बताया कि 29 जून को लापता हुए गोवर्धन विलास के मेघवालो.का मोहल्ला निवासी मांगीलाल 28 जुन को रेलवे कालोनी मे गए थे वहां माता की चौकी होती है जहा एक महिला मांगीलाल से मिली।महिला ने मांगीलाल का फोटो पहचाना और कहा कि वे आए थे उनसें पूछताछ करनी है। यह कहते हुए लौट गए कि खुद के ही काम सेआया था लेकिन इसके बाद वह नहीं आए इधर परिजनों ने पुछताछ मे पडोसी गार्ड पर शक किया था थानाधिकारी रामसुमेर का कहना है कि पडोसी से पुछताछ की उसकी मोबाईल लोकेशन ओर कॉल  डिटेल भी निकाली लेकिन मांगीलाल से जुडा कोई एंगल नहीं आया।

वीरान पड़ा खेरवाडा बजार
उदयपुर- जिले के खेरवाडा में तीन जगह से कोरोना पोजटिव मिलने से पूरे मार्केट को सील कर दिया गया है तहसील रोड उपाध्याय कॉलोनी , महावीर कॉलोनी,पूरी तरह से सील कर दी गयी है  जगह जगह पर पुलिस बल तैनात हैं कस्बे में धारा144 लगा दी गयी बाहर से आने वालों के लिए प्रतिबद्ध हैं 
कस्बे की आबादी अधिकतरकुवैत प्रवासी है जिनका आना चालु हो गया है उन्हें उदयपुर में ही रोक कर14 दिन कवारेन्टीन किया जा रहा हैं

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन