समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

22 जुलाई 2020


नवल किशोर कुलश्रेष्ठ को बनाया सवर्ण चेतना मंच का राष्ट्रीय सचिव
सवर्ण चेतना मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. भूपेंद्र सिंह भदोरिया जी ने कासगंज निवासी नवल किशोर कुलश्रेष्ठ को राष्ट्रीय सचिव के पद पर मनोनीत किया है मनोनयन पर कासगंज के सवर्ण चेतना मंच के सभी पदाधिकारियों में हर्ष व्याप्त है ।
हर्ष व्यक्त करने वालों में अनुराग वार्ष्णेय, शांतनु चौधरी, राजेश अग्रवाल, केके सक्सेना, सिद्धार्थ चौधरी, अचिंत सक्सेना,विजय सक्सेना, धीरज सक्सेना ललित मोहन कुलश्रेष्ठ,डॉ अजय कुलश्रेष्ठ, आदि लोगों ने हर्ष व्यक्त किया ।
मनोनयन की सूचना के.के. सक्सेना ने सच्ची पहल समाचार को दी ।

➡दिल्ली- विकास दुबे एनकाउंटर मामले में फैसला आज, एनकाउंटर मामले में SC तय करेगा नाम, न्यायिक आयोग के सदस्यों के नाम तय होंगे, आज सुप्रीम कोर्ट सदस्यों के नाम तय करेगा, न्यायिक आयोग में 2 अधिकारी शामिल होंगे, एक रिटायर्ड जज को शामिल किया जाएगा, सुप्रीम कोर्ट के एक रिटायर्ड जज शामिल होंगे, DGP स्तर के 1 रिटायर्ड पुलिस अधिकारी होंगे, SC ने 2 और सदस्यों के नाम के लिए कहा था,SC ने यूपी सरकार से नाम के लिए कहा था।

➡दिल्ली- देश में कोरोना का कहर लगातार जारी, 24 घंटे में कोरोना के 37,724 केस आए, देश में 24 घंटे में 648 लोगों की मौत, देश में कोरोना के 11,92,915 केस हुए, देश में कोरोना से 28,732 लोगों की मौत।

➡दिल्ली- नोबेल पुरस्कार कार्यक्रम रद्द किया गया, 60 वर्षों में पहली बार रद्द हुआ कार्यक्रम, कोरोना महामारी के चलते कार्यक्रम रद्द, नोबेल पुरस्कार जीतने वालों की घोषणा होगी, इस साल भी जीतने वालों की घोषणा होगी, 10 दिसंबर को होने वाला समारोह नहीं होगा, कोरोना काल में नए तरीके से होंगे कार्यक्रम, नए तरीके से होगा,पुरस्कार,समारोह कार्यक्रम, नोबेल फ़ाउंडेशन के अनुसार कार्यक्रम में बदलाव।

➡लखनऊ - लोकभवन के सामने आत्मदाह का मामला, आत्मदाह करने वाली सोफिया की मौत, सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, बीते शुक्रवार को आग से झुलसी थी महिला, अमेठी जिले की रहने वाली थी मृतक महिला, जमीन विवाद में नहीं हो रही थी सुनवाई, सुनवाई नहीं होने से परेशान थी महिला, अपनी बेटी के साथ किया था आत्मदाह, लोक भवन के सामने किया था आत्मदाह।

➡अमरोहा- पूर्व मंत्री मेहबूब अली ने ACS गृह से बात की, प्रमुख सचिव गृह से फोन पर बात, ईद-उल-अजहा पर गाइडलाइन की मांग की, सरकार गाइडलाइन जारी करे-महबूब, जिससे लोग ईद की तैयारी कर सकें-मेहबूब, नमाज मस्जिदों में अदा करने की मांग की, जानवरों की खरीदारी को लेकर मांग की, लोक लेखा समिति के सभापति हैं महबूब अली।

➡औरैया- थर्मल सकैनर,पल्स मशीन खरीद में खेल, अधिकारी राजेश चौरसिया ने किया खेल, मार्केट रेट से 3 गुना महंगी खरीदी मशीनें, बाजार में 2000 से भी कम है कीमत, मशीनों को 4600 से ज्यादा में खरीदा, शासन ने पंचायतों को दिए थे पावर, लाखों के वित्त का किया गया बन्दरबांट।

➡बलिया- दबंगों ने बुजुर्ग दंपति को बेरहमी से पीटा, जमीन के विवाद में लाठी-डंडे से पिटाई, लगभग 6 दबंगों ने बेरहमी से पिटाई की, शिकायत पर पुलिस ने दर्ज नहीं की FIR, पीड़ित को थानेदार ने थाने से भगाया, पुलिस के संरक्षण में दबंग हुए बेकाबू, नगर क्षेत्र के शिवपुर दीयर का मामला।

➡रायबरेली- रायबरेली में कोरोना से एक और मौत, 65 वर्षीय महिला की लखनऊ में मौत, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई, कल रिपोर्ट आई थी कोरोना पॉजिटिव, कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार होगा, मिलएरिया के तुलसी नगर निवासी थी, अब तक कोरोना से 8 की हो चुकी मौत।

➡उन्नाव- हॉट स्पॉट एरिया में लगी बाजार, बैरीकेटिंग टूटी, लोगों का आवागमन जारी, पुलिस लोगों को रोकने में नाकाम, प्रशासन हॉट स्पॉट एरिया में पूरी तरह फेल, बांगरमऊ के मोहल्ला मुकरियान का मामला।

➡आगरा- 5 नाबालिग बच्चे लापता होने से हडकंप, बच्चे लापता होने से परिवारों में हड़कंप, पुलिस बच्चों का नहीं लगा पाई सुराग, कल शाम को लापता हुए थे 5 बच्चे, जगदीशपुरा के माहौर नगर का मामला।

➡अमरोहा- 2 लाख कैश, गहने लेकर दुल्हन फरार, शादी के 3 दिन बाद फरार हुई लुटेरी दुल्हन, पीड़ित परिवार ने थाने में दी तहरीर, हसनपुर थाने के करनपुर माफी का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- डायल 112 चालक के घर लूटपाट, असलहे के बल पर परिवार को बनाया बंधक, 60 हजार कैश, जेवरात लेकर हुए फरार, मैगलगंज के कुंवरपुर का मामला।

➡हरदोई- दबंगों ने सरकारी जमीन पर किया अवैध कब्जा, चकरोड, खलिहान, खाद के गड्ढों पर अवैध कब्जा. ग्रामीणों ने कई बार अधिकारियों से की शिकायत, स्थानीय लेखपाल ने हर बार झूठी रिपोर्ट लगाई, कब्जा मुक्त कराए बिना ही भेजता रहा रिपोर्ट, लोनार थाना इलाके के भेलामऊ का मामला.

➡अमेठी- पुलिस की बदमाश अनिल सिंह से मुठभेड़, मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी अनिल घायल, 2018 से फरार चल रहा था बदमाश अनिल, मुठभेड़ मे एक पुलिसकर्मी भी हुआ घायल, घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, बलिया जिले का रहने वाला है बदमाश अनिल, जगदीशपुर के कादूनाला इलाके में मुठभेड़.

➡फर्रुखाबाद- विभाग की लापरवाही से झुलसा लाइनमैन, सौभाग्य योजना के तहत हो रहा था कार्य, ठेकेदार अपने लाइनमैन से करा रहा था काम, उपकेंद्र से लाइनमैन ने मांगा शटडाउन, पोल पर चढ़ते ही शुरु हो गई सप्लाई, सीएचसी में कराया भर्ती, हालत गम्भीर, कमालगंज क्षेत्र के शेखपुर का मामला.

➡ललितपुर- महिला से युवक ने किया दुष्कर्म, दुष्कर्म का वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, ब्लैकमेल कर 5 लाख की मांग की, आरोपी युवक पर मुकदमा दर्ज  
जखौरा थाना इलाके का मामला.

➡चित्रकूट- किशोरी से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म का प्रयास, चाकू की नोक पर घर में घुसकर किया प्रयास, विरोध करने पर किशोरी की उंगली काटी, शराब के नशे में चाकू लेकर पहुंचा था पड़ोसी, आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई, मऊ थाना इलाके का मामला.

➡गाजीपुर- स्वास्थ्यकर्मियों में तेजी से फैल रहा संक्रमण, PHC में तैनात 2 स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित, जिला अस्पताल स्टाफ के 3 संक्रमित, सीएमओ ऑफिस का कर्मचारी भी संक्रमित, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई 621.

➡ललितपुर- गांव में मगरमच्छ घुसने से ग्रामीण में दशहत, ग्रामीणों की मदद से वनकर्मियों ने मगरमच्छ पकड़ा, थाना जखौरा अंतर्गत नौहर कलां गांव का मामला.
------------------------------
हापुड़ - गाजियाबाद में हुई पत्रकार की मौत को लेकर हापुड़ में पत्रकार देगे धरना।
आज 11 बजे सभी पत्रकार इकठ्ठा हो सड़क करेंगे प्रदर्शन।
गाजियाबाद में 2 दिनों पूर्व एक पत्रकार को बदमाशों ने गोली मार दी थी।जिसकी आज उपचार के दौरान मौत हो गई।
इसी को लेकर आज हापुड़ के पत्रकारों में रोष देखा जा रहा है।
तो वहीं पत्रकार अपनी सुरक्षा को लेकर सरकार से मांग भी करेंगे।
-----------------------------------------
ईद उल अजहा की नमाज भी नही होगी सामूहिक बैठक में लिया निर्णय 
खेरवाड़ा, 21 जुलाई 
मुस्लिम सुन्नतुल समाज के वरिष्ठजनों द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें आने वाले 1 अगस्त को ईदुल अजहा की नमाज को लेकर चर्चा की गई , मिडिया प्रभारी आफ़ताब मकरानी ने बताया कि करोना महामारी  के बढ़ते प्रकोप को लेकर सामूहिक रूप से अदा की जाने वाली नमाज जो 1 अगस्त को अदा की जानी है वो ईदगाह में न होकर उसे राजस्थान सरकार व स्वास्थ मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करते हुए स्थगित कर समाजजनों से अपने घरों पर ही नमाज अदा करने की अपील की गई ।।गौर तलब है कि रमजान व ईद उल फ़ित्र की नमाजे भी समाजजनों ने इसी तरह घरों में अदा की थी । बैठक में समाज के सदर सिकन्दर खान यूसुफजई , निजामुद्दीन कुरैशी , अब्दुल रज्जाक मकरानी, मोहम्मद कलीम, मोहम्मद अयूब, राज मोहम्मद, लियाकत खान, यूथ कमेटी के नईम उद्दीन अब्बासी , जावेद खान, इम्तियाज खान आदि रहे मौजूद ।

कासगंज- जमीनी विवाद में फावड़े से सिर काट कर 60 बर्षीय बृद्ध की निर्मम हत्या । 
बृद्ध की हत्या से क्षेत्र में फैली सनसनी ,
मृतक राजबहादुर के परिवार में मचा कोहराम , अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रकाश वर्मा भारी पुलिस फोर्स के साथ मोके पर पहुँचे शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा ,
कोतवाली पटियाली क्षेत्र के थाना गांव की घटना।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन