समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

31 जुलाई 2020


➡दिल्ली- बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है, प्रभावित जिलों की संख्या बढ़कर 14 हुई, मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई, अगले 24 घंटों के दौरान बारिश की संभावना जताई। 
➡दिल्ली- वंदे भारत मिशन के तहत लोग स्वदेश आएंगे, आज ढाका से 158 लोग दिल्ली पहुंचेंगे, एयर इंडिया के विमान से होंगे रवाना। 

➡दिल्ली- डैगन के झूठ की खुली पोल, चीनी सेना अभी पूरी तरह नहीं हटी पीछे, पूरी तरह पीछे नहीं हटी चीनी सेना-भारत, PP-17, 17A पर अभी भी 50 चीनी सैनिक, लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की हो सकती वार्ता, 2 दिन में हो सकती सैन्य स्तर की वार्ता। 

➡दिल्ली - राज्य सभा सांसद शिव प्रताप शुक्ला का बयान, 5 अगस्त का ऐतिहासिक दिन है- शिवप्रताप, 5 अगस्त को देश में दीपावली मनाई जाएगी, देशवासियों से अपील 5 अगस्त को दीपावली मनाएं, राम मंदिर अब बनने जा रहा है-शिवप्रताप शुक्ला, प्रधानमंत्री खुद जा रहे है भूमि पूजन करने -शुक्ला.

➡दिल्ली - राजस्थान में विधायक खरीद-फरोख्त का मामला, एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम पहुंची होटल, मानेसर के आईटीसी होटल पहुंची ACB, राजस्थान एसीबी की टीम पहुंची मानेसर, विधायक भंवरलाल शर्मा,विश्वेंद्र सिंह से करेगी पूछताछ.

➡दिल्ली - दुनिया का सबसे बड़े स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन, चौथे संस्करण के ग्रैंड फिनाले का आयोजन, 1-3 अगस्त तक ग्रैंड फिनाले का आयोजन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अगस्त को संवाद करेंगे, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करेंगे, 10 हजार से अधिक प्रतिभागी शामिल होंगे.

➡भोपाल - अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का स्वागत, पूर्व सीएम कमलनाथ ने स्वागत किया है, कमलनाथ ने एक वीडियो संदेश जारी किया, मंदिर बनने पर अपनी राय का इजहार किया, मंदिर निर्माण की आकांक्षा करोड़ों देशवासियों को थी, पूरे देश की सहमति से अयोध्या में मंदिर बनने जा रहा.

➡लखनऊ- खाद्य मंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह का बयान, रणवेन्द्र प्रताप उर्फ धुन्नी सिंह का बयान, भ्रष्टाचार पर कार्रवाई जारी रहेगी-धुन्नी सिंह, आजमगढ़ DSO पर कार्रवाई की है-धुन्नी सिंह, देवमणि मिश्रा पर आरोप साबित-धुन्नी सिंह, देवमणि मिश्रा का निलंबन एक संदेश है- मंत्री, खाद्य विभाग में भ्रष्टाचार नहीं चलेगा-धुन्नी सिंह। 

➡लखनऊ- बिकरू कांड में एसआईटी की जांच का मामला, SIT आज सरकार को नहीं देगी अपनी रिपोर्ट, SIT आज CM से और समय मांग सकती है, SIT को अभी तक नहीं मिले कई दस्तावेज, विकास दुबे को पुराने मामलों में अभी जांच बाकी, पुराने मुकदमों में जमानत,बरी होने को लेकर जांच, इससे संबंधित अदालती दस्तावेज लेना अभी बाकी, के लाइसेंस के परीक्षण की जांच भी अभी अधर में, SIT को अभी कुछ विभागों से दस्तावेज नहीं मिले। 

➡लखनऊ - यूपी में ट्रैफिक नियम उल्लंघन पर जुर्माना बढ़ा, गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करना पड़ेगा महंगा, फोन से करने पर लगेगा 10 हजार तक जुर्माना, 16 जून के कैबिनेट के फैसले का शासनादेश जारी, 
ड्राइव करते समय बात करने पर 1 हजार जुर्माना, पहली बार पकड़े जाने पर 1 हजार जुर्माना लगेगा, दोबारा पकड़े जाने पर सीधे 10 हजार का चालान.

➡लखनऊ- रायबरेली की घटना का सीएम ने लिया संज्ञान, व्यक्ति,उसके परिवार के साथ मारपीट हुई थी, सीएम ने आरोपियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए, सीएम ने सख्त कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए, आरोपियों पर NSA लगाने पर विचार- सीएम, आरोपियों को कड़ी सजा दिलाई जाए- सीएम। 

➡लखनऊ - अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की प्रेस वार्ता, UPSA के अध्यक्ष की प्रेस कॉन्फ्रेंस, प्राइवेट स्कूलों ने महामारी में दी राहत- UPSA, अब 20%फीस में छूट मिलेगी - UPSA, जो परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहे उसको छूट, लखनऊ के लगभग सभी प्राइवेट कॉलेज देंगे छूट, गवर्नमेंट जॉब वालों को नहीं दी जाएगी छूट, 10 अगस्त तक जमा करनी होगी फीस-UPSA.

➡सोनभद्र - 13 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 545, जिला स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि.

➡महराजगंज - ACMO/DTO ने सिस्टम पर उठाए सवाल, ACMO विवेक श्रीवास्तव ने लगाए आरोप, डॉक्टरों के पक्ष में अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोला, प्रशासनिक अधिकारियों दिखा रहे भय, डॉक्टरों पर एफआईआर होना गलत है, जेई, इंसेफ्लाइटिस से मौत पर FIR गलत, ACMO विवेक श्रीवास्तव ने इस्तीफा सौंपा, इस्तीफा देने के बाद प्रयागराज हुए रवाना, ACMO का इस्तीफा सोशल मीडिया पर वायरल.

➡बांदा - साथी अधिवक्ता पर हमले का मामला, अधिवक्ताओं का धरना-प्रदर्शन शुरू किया, जिला सत्र न्यायालय गेट पर प्रदर्शन, हमलावरों के गिफ्तारी की कर रहे मांग, शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡अयोध्या- विधायक अजय सिंह ट्रस्ट को दान करेंगे चांदी, ट्रस्ट को 16 किलो चांदी की ईंट दान में देंगे, महंत नृत्य गोपाल दास के माध्यम से देंगे दान, अयोध्या में 12 बजे भंडारे का भी आयोजन, हरैया विधान सभा से विधायक हैं अजय सिंह। 

➡अम्बेडकरनगर- घायल बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत, धारदार हथियार से बुजुर्ग पर हुआ था हमला, नाराज परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम, लोगों ने अकबरपुर-दोस्तपुर मार्ग किया जाम, आरोपियों के गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग, बेवाना थाना क्षेत्र के सिवरा गांव का मामला।  

➡अमरोहा- एक हरप्रसाद, 3 जगह सरकारी नौकरी, एक ही प्रमाण पत्र पर 3 जगह नौकरी, अमरोहा में प्राइमरी का प्रधानाध्यापक , संभल में लेखपाल के पद भी तैनात, बदायूं में भी इसी नाम से शिक्षक भी, जांच के बाद BEO ने थाने में दी तहरीर, हरप्रसाद के खिलाफ नोगांवा थाने में दी तहरीर, 1985 से फर्जी शिक्षक कर रहा था नौकरी, फर्जी शिक्षक से होगी 80 लाख के वेतन की वसूली, संभल में तैनात हरप्रसाद ने कहा, मेरे कागजों का दुरुप्रयोग हो रहा-हरप्रसाद। 

➡मुजफ्फरनगर- मासूम की हत्या के मामले में SSP का बयान, मासूम बच्चे के हाथ पैर नहीं काटे गए- SSP, ‘मासूम बच्ची की गला दबाकर की गई हत्या’, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार, मंसूरपुर के मुबारिकपुर गांव का मामला। 

➡गोंडा- विशुही नदी में बहा कक्षा 6 का छात्र, तेज बहाव में पुल के ऊपर से बहा बच्चा, दर्जनभर मल्लाह बच्चे को खोजने में लगे, सुबह 5 बजे से चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन, 6 घंटे बाद भी नहीं लग सका बच्चे का पता, मोतीगंज कोतवाल फोर्स के साथ मौके पर। 

➡गोंडा- विधायक प्रतिनिधि की कोरोना से मौत, मेहनौन विधायक के प्रतिनिधि की मौत, विनय द्विवेदी के प्रतिनिधि थे मनोज तिवारी, मेडिकल कॉलेज में विधायक प्रतिनिधि की मौत, कई और भी बीमारियों से ग्रसित थे मनोज, रेंडम चेकिंग में हुई थी कोरोना की पुष्टि, जिले में कोरोना से अब तक 12 की मौत, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 656 हुई। 

➡बुलंदशहर- महिला के साथ गैंगरेप की वारदात, 5 युवकों ने महिला के साथ किया गैंगरेप, टैम्पो सवार युवकों ने घटना को दिया अंजाम, नग्न अवस्था में बेहोशी की हालत में मिली, बीबीनगर में गैंगरेप की धाराओं में केस दर्ज, बीबीनगर इलाके में हुई गैंगरेप की वारदात। 

➡एटा- सड़क पर महिलाओं का हाई वोल्टेज ड्रामा, एक दूसरे के ऊपर लगाया लूट का आरोप, युवती ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया है, महिला के पुलिसकर्मी भाई पर कराया है केस, एसएसपी कार्यालय के पास की घटना। 

➡गाजियाबाद- पुलिस ने लूट का किया खुलासा, ट्रक में 30 लाख का माल था-पुलिस , पुलिस ने 3 अभियुक्तों को किया अरेस्ट, लूट का सामान समेत ट्रक बरामद, पुलिस ने बोलेरो गाड़ी भी की बरामद, मसूरी थाना पुलिस ने किया खुलासा। 

➡गाजियाबाद - पतंग उड़ाते समय 2 बच्चे छत से गिरे, चौथी मंजिल पर पतंग उड़ा रहे थे, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती, कविनगर के गुलधर इलाके की घटना.

➡गाजियाबाद - PWD के असिस्टेंट इंजीनियर संक्रमित,  कल नोडल अफसर की मीटिंग में गए थे, मीटिंग में कलेक्ट्रेट में हुए थे शामिल, PWD के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर भी थे, कलेक्ट्रेट को नहीं कराया गया सेनेटाइज.

➡बस्ती- लगातर बढ़ रहा नदियों का जलस्तर, लस्तर बढ़ने से ग्रमीणों में दहशत, बाढ़ से लगातार गांव हो रहे जलमग्न, सरजू नदी का लगातर बढ़ रहा जलस्तर, खतरे के निशान से 27 सेमी ऊपर बह रही। 

➡बाराबंकी- जांच में बैंक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, सूचना पर बैंक कारोबार को किया गया बंद, फतेहपुर बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच का मामला।

➡गोंडा - गोंडा में बाढ़-बारिश के पानी का सैलाब, जलभराव, बाढ़ के पानी ने मचाया उत्पात, खतरे के निशान से 1 मीटर ऊपर घाघरा, घाघरा के बढ़ते जलस्तर से सरयू में उफान, जल्द ही खतरे के पार होगी सरयू नदी
डेंजर लाइन छूते ही नवाबगंज में होगा पानी, बिशुही नदी की बाढ़ में कक्षा 6 का छात्र बहा, 7 घंटे बाद भी नहीं मिला बच्चे सुराग, परसपुर, बालपुर, तरबगंज, मोतीगंज में तबाही, कर्नलगंज तक पानी ने मचाया हाहाकार
बाढ़ ग्रस्त इलाके में पीएसी ने संभाला मोर्चा, डीएम ने दोनों तहसीलों के SDM को लगाया, बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद के लिए लगाया, बाढ़ क्षेत्र में पर्याप्त नाव लगाने के निर्देश, बाढ़ चौकियों पर एक-एक स्टाफ की हुई तैनाती, जानवरों से लेकर लोगों की खाने की व्यवस्था.

➡ग्रेटर नोएडा - बियर के ठेके पर आबकारी विभाग का छापा, छापेमारी में 142 पेटी अवैध बियर पकड़ी, पकड़ी गई बियर के ठेके पर नहीं थे दस्तावेज, ठेका संचालन धड़ल्ले से बच रहा था बियर, मौके से सेल्समैन को किया गिरफ्तार, जगनपुर में बियर के ठेके पर की कार्रवाई.

➡हरदोई - जिले में कोरोना के 20 नए मरीज मिले, कोरोना मरीजों की संख्या 1097 पहुंची, अब तक कोरोना से 11 मरीजों की मौत, सीएमओ सुर्यमणि त्रिपाठी ने की पुष्टि.

➡बदायूं - युवक का फांसी के फंदे पर लटका मिला शव, ससुरालियों पर मारपीट करने का आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सहसवान कोतवाली के गंगापुर की घटना.

➡बांदा - अधिवक्ताओं के धरना प्रदर्शन का मामला, साथी अधिवक्ता पर हुए हमले से थे नाराज, एसपी ने जांच के लिए टीम गठित की, आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए, जिला सत्र न्यायालय गेट पर दे रहे थे प्रदर्शन.

➡हरदोई - नाबालिग मासूम न्याय के लिए परेशान, एसपी गेट पर मायूस होकर बैठा बच्चा, मकान में हिस्से को लेकर मांग न्याय, शहर कोतवाली के गुरुगुजा का मामला ।

➡मुजफ्फरनगर - नाबालिग छात्रा के तमंचे के बल पर गैंगरेप, 3 आरोपियों ने छात्रा का बनाया MMS, 5 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज, सोशल मीडिया पर वायरल किया MMS, पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार, भोपा क्षेत्र के फिरोजपुर गांव का मामला ।

➡उन्नाव - कार्यवाहक एसएचओ हुए कोरोना पॉजिटिव, एंटीजन टेस्ट में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, रिपोर्ट आने पर औरास एल-1 सेंटर भेजा, संपर्क में आये लोगों किए गए क्वारंटीन, बांगरमऊ कोतवाली के कार्यवाहक एसएचओ.

➡अयोध्या - MLA अजय सिंह ने राम मंदिर के लिए के लिए दिया दान, मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के अध्यक्ष को 15 चांदी की ईंटें भेंट की, कारसेवा में बस्ती के शहीदों की याद में मिट्टी भेंट की, मणि राम छावनी में भंडारे का भी आयोजन, हरैया विधानसभा से विधायक हैं अजय सिंह।

➡कानपुर देहात - एक दिन में निकले 31 कोरोना पॉजिटिव, कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 209, निजी अस्पताल में 8 कर्मचारी पॉजिटिव, नोडल अधिकारी डॉ. यतेन्द्र शर्मा ने की पुष्टि।

➡कानपुर - संजीत यादव अपहरण के बाद हत्या का मामला, संजीत के शव का अभी तक नहीं चल सका पता, पांडु नदी में संजीत के शव की तलाश हे रही है, 3 आरोपियों की पुलिस कस्टडी रिमांड पूरी हुई, पुलिस रिमांड में पूछताछ में नई बातें आई सामने, संजीत का शव बोरे में भरकर फेंका गया था, संजीत ने खुद की कलाई की नस की काटी थी, जबकि पहले गला दबाकर हत्या की बता कही थी, संजीत यादव की बहन का बयान, पुलिस कार्रवाई पर नहीं है भरोसा- संजीत की बहन, अपराधियों को शह देते रणजीत राय-संजीत की बहन, रणजीत राय की कॉल डिटेल चेक हो- संजीत की बहन ।

डॉ. मनोज कुमार शर्मा का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड यू. के. लंदन में दर्ज़ ।
अजमेर राजस्थान निवासी वर्तमान में  एस. पी. यू. पी. जी.  कॉलेज फालना पाली राजस्थान में कार्यरत व्यावसायिक  प्रशासन विभाग बाणिज्य के प्रोफेसर डॉ. मनोज कुमार शर्मा का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड यू. के. लंदन में दर्ज़ हुआ है। डॉ. मनोज शर्मा को वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड यू. के. लंदन ने मोस्ट एजुकेशनल क्वालिफाइड पर्सन माना है।  सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता एवं अध्यक्ष वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड यू के लंदन के श्री संतोष शुक्ला एवं  डॉ. राजीव शर्मा ने बताया की डॉ. मनोज को यह अवार्ड उनके 14 एडुकेशनल डिगरी, 15 पुस्तके और 50 शोध पेपर जर्नल में प्रकाशित करने, 45 सेमिनार करने तथा डी. लिट्. अवार्ड के वजह से दिया गया है।  डॉ. मनोज ने इसका श्रेय अपने माता पिता श्रीमती सीता शर्मा एवं श्री ओम प्रकाश शर्मा, भाई दिलीप शर्मा एवं सिस्टर मीना शर्मा को दिया है। इस अवसर पर डॉ. आशा रानी, डॉ. अर्चना तिवारी, श्रीमति मंजु कुंडु नई दिल्ली, प्रोफेसर डॉ. सुमन चिकारा मेवाड़ यूनिवर्सिटी, डॉ. सुरेश चंद्र अग्रवाल, डॉ. प्रमोद छाजेड, कर्नल श्री शेर सिंह, प्रोफेसर डॉ. कामेस्वर, प्रोफेसर डॉ. एम्.एल. वसीटा राजस्थान यूनिवर्सिटी एवं टी.एम्.अलेक्स नई दिल्ली ने भी बधाई दी।

➡लखनऊ- उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा, हर सप्ताह शुक्रवार रात 10 बजे से प्रतिबंध, सोमवार सुबह 5 बजे तक प्रतिबंध जारी रहेगा, यूपी में प्रत्येक सप्ताह ये प्रतिबंध जारी रहेंगे, शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे प्रतिबंध, स्कूल,कॉलेज, शैक्षणिक 31 अगस्त तक बंद रहेंगे, सिनेमा हॉल,शॉपिंग मॉल,मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे, योग संस्थान और जिम 5 अगस्त से खुलेंगे, कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन 31 अगस्त कर रहेगा, सोशल डिस्टेंसिंग,गाइडलाइन का पालन जरूरी।

➡लखनऊ- हेड कांस्टेबल-इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग पर रोक, प्रमोट हुए कांस्टेबल-इस्पेक्टर ट्रेनिंग पर रोक, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ट्रेनिंग पर रोक, तीन महीने तक ट्रेनिंग कार्यक्रम पर रोक, सीतापुर-मुरादाबाद-मेरठ, उन्नाव में चल रही थी ट्रेनिंग, कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल बनने की हो रही थी ट्रेनिंग, पुलिसकर्मियों की उम्र 45 साल से ज्यादा थी, डीजीपी मुख्यालय से दिया गया आदेश।

➡कानपुर- जय बाजपेई के भाइयों पर कसा शिकंजा, विकास दुबे का खजांची था जय बाजपेई, जय बाजपेई के 3 भाइयों पर लगा गैगेस्टर, जय बाजपेई के कई साथी अभी भी फरार, सरकारी जमीनों पर कब्जा, गंभीर अपराध, अमोल सिंह उर्फ अंशु,कई बीजेपी नेता शामिल, इलेक्ट्रॉनिक का कारोबारी है  अमोल सिंह, गंभीर अपराधों में पुलिस ने की कार्रवाई, अमोल-तीन बीजेपी नेताओ पर कब होगी कार्रवाई, सरकारी जमीनों पर कब्जा करता था अमोल, जय के पैसों को ब्याज पर बांटता था अमोल, चौबेपुर थाना-नजीराबाद थानों में की गई कार्रवाई।

➡कानपुर- अस्पताल की लापरवाही से महिला की मौत, कोरोना मरीज की लापरवाही से हुई मौत, तुलसी हॉस्पिटल के खिलाफ एफआईआर, मृतक को अस्पताल से लैब भेजा था, गंभीर हालत में मृतक को लैब भेजा था, टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद रेफर किया, महिला को मेडिकल कॉलेज रेफर किया था, महिला ने रास्ते में ही तोड़ा दम, ग्वालटोली थाने में दर्ज कराई गई FIR

➡संभल में युवक की लूट के बाद हत्या, व्यापारी से लूट के बाद हत्या, लूट के बाद उसका बेटा भी हुआ घायल, ब्राह्मण व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, पुलिस के खिलाफ किया जमकर प्रदर्शन, व्यापारियों ने 24 घंटे में गिरफ्तारी की मांग की, गिरफ्तारी ना होने पर आंदोलन की चेतावनी, चंदौसी में खाद व्यापारी की हत्या-लूट का मामला।

➡कानपुर- बिकरु कांड में शहीदों को SBI ने दी मदद, SBI ने 8 शहीदों को आर्थि मदद दी, SBI ने 30 लाख की आर्थिक मदद की, 2,40,00,000 शहीदों के अकाउंट में भेजे गए, यूपी पुलिस और SBI के बीच MOU तहत मदद, शहीदों के परिवार वालों को दी गई राशि।

➡आगरा- युवती के घर में घुसकर चाकुओं से हमला, युवक ने घर में घुसकर किया हमला, युवती गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती, युवती के घर के पडोस में रहता था युवक, कई दिनों से युवती का कर रहा था पीछा, हरी पर्वत के खटीक पाड़ा की घटना।

➡आगरा- चांदी कारोबारी से मांगी 350 करोड़ की रंगदारी, कॉल करके कारोबारी से मांगी रंगदारी, रुपये न देने पर दी गयी थी धमकी, पुलिस ने एक युवक को अरेस्ट किया, युवक से पूछताछ में जुटी पुलिस, कोतवाली थाना इलाके का मामला।

➡अलीगढ़- हाबुड़ा गैंग के डकैतों के साथ पुलिस की मुठभेड़, मुठभेड़ में एक बदमाश घायल, दो मौके से फरार, बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे, पुलिस ने मौके से अवैध असलाह बरामद किए, जवां थाना इलाके की सीडीएफ चौकी क्षेत्र का मामला।

➡अलीगढ़- जिले में कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, सरकारी डॉक्टरों समेत 79 लोगों संक्रमित, जेएन मेडिकल कॉलेज-प्राइवेट लैब में पुष्टि, जिले में कोरोना के कुल मामले 1422, कोरोना से जिले में कुल मौते 27, जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह ने की पुष्टि।

➡आगरा- रेल मंडल में इंजीनियरिंग विभाग में कोरोना, विभाग में एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, कार्यालय के 10 अधिकारी हुए होम क्वारेंटाइन, आगरा मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में हड़कंप।

➡मुरादाबाद- रोडवेज के कंडक्टर से तमंचे के बल पर लूट, चलती बस में तमंचे के बल पर की लूट, बदमाशों बैग-टिकट मशीन-नगदी लूट कर फरार, बिलारी से मुरादाबाद आ रही थी रोडवेज बस, बिलारी क्षेत्र के तेवर खास के पास का मामला।

➡सोनभद्र- दो ट्रकों की आमने सामने जबरदस्त भिड़ंत, घटना में घायल हुए दोनों ट्रकों के चालक, जेसीबी से दोनों चालक को बाहर निकाला गया, बीजपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत जरहां कि घटना।

➡रायबरेली- 8 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, 12 साल का किशोर है आरोपी, परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज, घटना के बाद आरोपी फरार हुआ, सलोन कोतवाली के हसनापुर का मामला।

➡हरदोई- घर में घुसे युवक की जमकर पिटाई, आरोपी महिला के साथ करना चाह रहा था दुष्कर्म, युवक को ग्रामीणों ने पकड़कर जमकर पीटा, युवक की पिटाई का वीडियो हो रहा है वायरल, अरवल थाना इलाके का बताया जा रहा वीडियो।

➡फिरोजाबाद- प्रतापगढ़ से दिल्ली जा रही बस खंभे से टकराई, दुर्घटना में एक यात्री की मौत,4 गंभीर घायल, ड्राइवर को नींद आने से हुआ हादसा, बस में कुल 57 यात्री थे सवार, नगला खंगर के लखनऊ एक्सप्रेस वे की घटना।

➡फतेहपुर में भाजपा नेता के ऊपर हमला, फैजान रिजवी पर राड और डंडे से हमला, भाजपा नेता घायल अस्पताल में भर्ती, फतेहपुर के लाला बाजार में किया गया हमला।

➡ग्रेटर नोएडा- 10 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, खेत में काम करते समय किया रेप, गांव के ही एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप, जेवर थाना क्षेत्र की घटना।

➡दिल्ली- प्रो मुहम्मद यूनुस से बातचीत करेंगे राहुल गांधी, नोबेल शांति पुरस्कार विजेता प्रो यूनुस से बातचीत,मेरे यूट्यूब चैनल पर देखें बातचीत ,कल सुबह 10 बजे मेरा नवीनतम वीडियो , राहुल गांधी ने ट्वीट कर दी जानकारी

➡दिल्ली- अब झारखंड कांग्रेस के कुछ विधायक भी नाराज,दिल्ली पहुंचकर प्रदेश अध्यक्ष बदलने की मांग की,जेएमएम के साथ कांग्रेस गठबंधन की है सरकार।

➡दिल्ली- सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस मामला,अब बिहार सरकार भी पहुंचेगी सुप्रीम कोर्ट ,सुप्रीम कोर्ट में कैविएट अर्जी दाखिल करेगी,रिया की याचिका का विरोध करेगी बिहार सरकार,बिहार सरकार की ओर से पेश होंगे मुकुल रोहतगी।

➡दिल्ली- अयोध्या में राम मंदिर का 5 अगस्त को भूमिपूजन,इसीदिन न्यूयॉर्क में श्रीराम की फोटोग्राफ नजर आएंगी ,टाइम्स स्क्वायर के बिलबोर्ड पर फोटो दिखाई देगी,बिलबोर्ड पर मंदिर का मॉडल,श्रीराम की फोटोग्राफ दिखेगी,रैप-अराउंड LED डिस्प्ले स्क्रीन को लीज पर लिया जा रहा,17 हजार स्क्वायर फीट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले,5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक दिखेगा,हिंदी,अंग्रेजी में जय श्रीराम के साथ चित्र-वीडियो दिखेगा,मंदिर के डिजाइन-आर्किटेक्चर की 3डी इमेजेस दिखेगी,जब PM भूमिपूजन करेंगे तो उसके फोटो भी दिखेंगे।

➡लखनऊ- खाद्य सुरक्षा,औषधि प्रशासन की टीम का छापा,रक्षा बंधन और बकरीद को लेकर छापेमारी की,खाद्य पदार्थों के 15 नमूने संग्रहीत किए गए,कोरोना से बचाव हेतु उपायों की जानकारी दी गई।

➡लखनऊ- मऊ में STF टीम की बदमाशों से मुठभेड़ ,एसटीएफ ने 2 शूटरों को किया अरेस्ट,सुपारी देने वाले 2 लोग भी गिरफ्तार,शूटरों को 2 लाख रुपए की सुपारी दी थी,मुठभेड़ के दौरान 2 बदमाश हुए फरार 
सुपारी लेकर हत्या के लिए पहुंचे थे शूटर,जमीनी विवाद में मुनीब ने दी थी सुपारी,मऊ के थाना मधुबन क्षेत्र में हुई मुठभेड़। 
 
➡ लखनऊ- बकरीद को लेकर सुमैया राणा ने की प्रेस वार्ता,सरकार से बकरीद के त्योहार को लेकर को अपील,‘सरकार से अपील त्योहार में हमारा साथ दिया जाए’,‘मवेशी लाने वाली गाड़ियों का चालान करना गलत’,कानपुर में जानवर का चालान करना शर्मनाक,कोरोना महामारी से जनता पहले से ही परेशान, हमारे लोगों से अपील त्योहार को सादगी से मनाएं’।

➡ लखनऊ- लखनऊ के पश्चिम ज़ोन में किया गया फ्लैग मार्च,त्योहारों को देखते हुए किया गया बड़ा फ़्लैग मार्च,लॉ एंड ऑर्डर को लेकर किया गया है फ़्लैग मार्च, डीसीपी वेस्ट सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के नेतृत्व में फ़्लैग मार्च।

➡ लखनऊ- कांग्रेस प्रवक्ता अनूप पटेल गिरफ्तार,महिला खुदकुशी मामले में गिरफ्तारी,खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप,इलाज के दौरान महिला की हुई थी मौत,लोकभवन के सामने खुद को लगाई थी आग।

➡ लखनऊ- एक लाख का इनामी अपहरणकर्ता गिरफ्तार ,STF ने इनामी अपहरणकर्ता को किया अरेस्ट,मथुरा के यमुना एक्सप्रेस-वे से किया अरेस्ट ,1 लाख का इनामी महेश अरेस्ट किया गया,2019 में मथुरा के डॉक्टर का हुआ था अपहरण ,52 लाख की फिरौती लेने कर किया था रिहा ,फिरौती की रकम 4 बदमाशों ने बराबर बांटी थी ।

➡ बलिया में निजी स्कूल के प्रबंधक की दबंगई,रिजल्ट लेने स्कूल पहुंची मां-बेटी को पीटा,कमरे में बंद कर मां-बेटी को जमकर पीटा,10वीं का रिजल्ट लेने स्कूल पहुंची थी मां-बेटी,6 गुर्गों के साथ मिलकर लाठी-डंडों से पीटा
मां-बेटी गंभीर घायल, महिला का हाथ टूटा,पुलिस ने मामले में दर्ज किया मुकदमा,हैबतपुर के अनिता मेमोरियल स्कूल का मामला।

➡ वाराणसी- पीएम का जनसम्पर्क कार्यालय हॉटस्पॉट क्षेत्र में,जवाहर नगर एक्सटेंशन बना नया हॉटस्पॉट,लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या,जवाहर नगर में मिला था कोरोना संक्रमित, पीएम का जनसंपर्क कार्यालय बंद किया गया।

➡औरैया - एसपी औरैया ने की बड़ी कार्रवाई,अजीतमल कोतवाल सुधीर सिंह सस्पेंड,सूचना छिपाने पर एसपी ने की कार्रवाई,SI पान सिंह, सिपाही भी लाइन हाजिर।

➡वाराणसी- लॉकडाउन को लेकर डीएम ने बदले नियम,वाराणसी में सोमवार को नहीं रहेगी बंदी ,पहले सोमवार को भी की थी साप्ताहिक बंदी ,दुकान खोलने का समय हुआ परिवर्तित ,सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खुलेंगी दुकान,त्योहारों के मद्देनजर दुकान खोलने की छूट।

➡ हरदोई- सवायजपुर विधायक की पत्नी कोरोना पॉजिटिव,पत्नी शैलजा सिंह की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई,इलाज के लिए लखनऊ किया गया रेफर,सवायजपुर से विधायक हैं माधवेंद्र प्रताप सिंह,4 दिन पूर्व विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

➡ग्रेटर नोएडा - ईद के मद्देनजर पुलिस दिख रही मुस्तैद,पुलिस ने बाजारों में किया फ्लैग मार्च,DCP,ASP ने फोर्स के साथ निकाला मार्च,लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन की सलाह,दादरी थाना क्षेत्र के दादरी कस्बे का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- गौतमबुद्धनगर में 110 नए कोरोना मरीज मिले,गौतमबुद्धनगर में कोरोना मरीज 5000 से पार,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 5072,गौतमबुद्धनगर में कोरोना से अबतक 42 मौतें, जिला प्रशासन ने मेडिकल बुलेटिन किया जारी।

➡प्रयागराज- 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती मामला,ST कोटे की खाली सीटें SC कोटे से भरने की मांग,हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब,सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से मांगा जवाब,9 सितम्बर को मामले की अगली सुनवाई,जस्टिस मनोज गुप्ता की एकलपीठ का आदेश।

➡अलीगढ़ में एएमयू छात्र ने युवती पर लगाया था आरोप,खबर चलने के बाद SSP ने लिया संज्ञान,जबरन शादी का दबाव बना रही थी युवती,संबंधित थाने को जांच कर कार्रवाई के निर्देश,सिविल लाइन थाने छात्र ने की है शिकायत।

➡ललितपुर- श्मशान घाट पर दबंगों का कब्जा मामला,प्रशासन ने शमशान घाट से कब्जा हटवाया,SDM, पुलिस ने जमीन से कब्जा हटवाया,विकासखंड तालबेहट के पूराविरधा के मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन