समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

25 जुलाई 2020


कासगंज जनपद ब्रेकिंग : कासगंज के प्रभु पार्क में पत्रकार एवं मीडिया कर्मी शोक सभा में हुए शामिल निकाला कैंडल मार्च  ।    
  आपको बताते चलें अभी कुछ दिनों पूर्व ही पत्रकार विक्रम जोशी की निर्मम हत्या कर दी गई जिसके विरोध में शोक सभा का आयोजन किया गया एवं प्रभु पार्क से पैदल कैंडल मार्च निकालकर गांधी मूर्ति पर कैंडल मार्च का समापन किया गया काफी संख्या में पत्रकार इकट्ठे होकर अपना विरोध दर्ज कराने आए कासगंज शहर के वरिष्ठ पत्रकारों ने भी शोक सभा में 2 मिनट का मौन धारण कर मृतक  पत्रकारों को श्रद्धांजलि दी और   पत्रकारों के हित में सुरक्षा कानून लाए जाने की मांग सरकार से रखी और मृतक पत्रकार के परिवारजनों को सहायता राशि के रूप में ₹10000000 एवं परिवारीजन को नौकरी दिए जाने की मांग रखी साथ ही पत्रकारों पर हो रहे उत्पीड़न को अविलंब रोकने की मांग की वहीं शोक सभा से पहले बैठक में बोल रहे बबलू चक्रवर्ती ने पत्रकारों के हित में अपनी मुख्य बिंदुओं के आधार पर राय रखी इसमें सुरक्षा कानून, पत्रकारों को मासिक वेतन ,और जब तक पत्रकारों के हित में सरकार कोई सही निर्णय ना ले तब तक उनके बच्चे केंद्रीय विद्यालय में पढ़ाई जाने की मांग भी रखी पत्रकारों को उनके काम से न रोका जाए इसके लिए भी सरकार को कानून बनाना चाहिए शोक सभा एवं श्रद्धांजलि अर्पित करने में वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप माहेश्वरी , महेश प्रताप भारद्वाज, डॉ विनय सोनक, डॉ. सर्वेश सुधाकर सम्पादक- सच्ची पहल समाचार  , संतोष राजपूत,  प्रदीप कुमार गुप्ता , कमल कुमार गोला  ,राकेश कुमार असोलिया , बबलू चक्रवर्ती   विजय दास मौर्य , सुनील कुमार ,राज वर्मा मंडल प्रभारी डीडी टुडे न्यूज़ मोहित मिश्रा, जितेंद्र सिंह ,सुबोध माहेश्वरी शैलेंद्र कुमार ,संजय सिंह अनिल उपाध्याय ,संजय शर्मा, दिनेश ,मनीष कुमार ,आरके वर्मा मास्टर इत्यादि पत्रकार उपस्थित रहे ।

कांग्रेस कमेटी द्वारा उदयपुर कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन
खेरवाडा- भारतोय जनता पार्टी द्वारा देशभर में लोकतंत्र की हत्या कर चुनी हुई सरकारों को गिराया जा रहा।इसी के तहत राजस्थान में भी काँग्रेस सरकार को गिराने का षडयंत्र किया जा रहा है।इसी के तहत उदयपुर संभाग के जननायक पुरुष विधायक एवं पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री सममानिय डाँ.दयाराम जी परमार के निर्देशानुसार ब्लॉक काँग्रेस के कार्यकर्ता, सरपंचगण,युथ काँग्रेस के कर्यकर्ता खेरवाडा से उदयपुर कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन में भाग लेने के लिए प्रस्थान किया

प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष श्री मान गणेश जी घोघरा के निर्देशानुसार आज दिनांक 24 जुलाई 2020 को उदयपुर मुख्यालय पर खेरवाड़ा विधानसभा युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने राजस्थान में भाजपा द्वारा जनता से  चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का अलोकतांत्रिक प्रयास के खिलाफ धरना प्रदर्शन में भाग लिया भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारे बाजी की  ,साथ ही केंद्र सरकार द्वारा कांग्रेस के नेताओ के ठिकानों पर जबरन ईडी और आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की कठोर निंदा की  कांग्रेस खेरवाड़ा विधानसभा से विधानसभा अध्यक्ष रवि भावा ,घोड़ी सरपंच दिलीप  परमार , ऋषभदेव सरपंच मनीष मीणा , उज्ज्वल जैन बाबूलाल मीणा,करनाउवा सरपंच हेमंत डामोर ,वार्ड पंच विनोद डामोर , किशन जोशी, राकेश जैन मोहसिन मकरानी ,खालिद मकरानी, सरफराज खान ,तरुण टेलर योगेश कलाल खेरवाड़ा महाविधालय के पूर्व छ्त्रसंघ अध्यक्ष अनिल भनात , ज्योतिप्रकाश मीणा , जितेंद्र वाड़ा,भगवत सिंह बरोठी भिलान, अक्षय डामोर ,विवेक डामोर, अमित भगोरा, दीपक सालवी , आदि ने धरना प्रदर्शन में भाग लिया।

➡चंदीगढ़- कोरोना संकट के मद्देनजर बड़ा फैसला,पंजाब के सरकारी स्कूलों में बड़ी राहत,2020-21 के लिए फीस नहीं ली जाएगी,एडमिशन या ट्यूशन फीस नहीं ली जाएगी।

➡लखनऊ- यूपी में 15 आईपीएस अफसरों के तबादले,कानपुर के एसएसपी दिनेश पी हटाए गए,प्रीतिंदर सिंह कानपुर के SSP/DIG बने,दीपक कुमार DIG/SSP अयोध्या बनाए गए,के सत्य नारायण आईजी चित्रकूट रेंज,आशुतोष कुमार आईजी पीएसी मुख्यालय,दीपक रतन आईजी अलीगढ़ रेंज बने,दिनेश पी एसएसपी झांसी बनाए गए,सत्येंद्र कुमार एसपी लखीमपुर खीरी,यशवीर सिंह एसपी जालौन बनाए गए
लखनऊ डीसीपी दिनेश सिंह एसपी अमेठी,डी प्रदीप कुमार एसपी EOW वाराणसी ,डॉ सतीश कुमार सेनानायक SDRF बने,ख्याति गर्ग डीसीपी लखनऊ बनाई गईं,आशीष तिवारी एसपी रेलवे झांसी बने
पूनम सेनानायक पीएसी आगरा बनाई गईं,अनिल राय आईजी बस्ती रेंज बनाए गए,इस बार आईपीएस तबादलों में नया प्रयोग,कानपुर और अयोध्या में DIG लगाए गए,एसएसपी की जगह डीआईजी लगाए गए,प्रीतिंदर कानपुर और दीपक कुमार अयोध्या।

➡सुल्तानपुर- बिना वर्दी के चेकिंग पर निकले एसपी,अच्छी तरह से ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी,कई पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित,2500 का रूपए देकर किया सम्मानित ,31 जुलाई तक नगर में है पूर्ण लाकडाउन, जायजा लेने निकले थे एसपी शिवहरि मीणा।

➡बरेली- बरेली बार एसोसिएशन के सचिव की मौत,अमर भारती की कोरोना से मौत,15 जुलाई को आई थी पॉजिटिव रिपोर्ट,दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में हुई मौत।

➡गाजियाबाद- गैस पाइप लाइन लीकेज में मचा हड़कंप,पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई,सड़क पर ट्रैफिक भी रोका गया ,राजनगर एक्सटेंशन चौराहे पर गैस लीकेज।

➡अमेठी- नागपंचमी के उपलक्ष्य में हुआ दंगल ,जीत की खुशी में हुई हर्ष फायरिंग,एक युवक के हाथ में लगी गोली,पुलिस ने घायल को पहुंचाया अस्पताल,मुसाफिरखाना के महेशपुर गांव की घटना।

➡हरदोई- सिपाही और ट्रक चालक के बीच बहस,नो एंट्री में ट्रक लाने, के बाद हुई बहस,सिपाही का आरोप,ट्रक चालक ने की अभद्रता, ट्रक चालक का आरोप, नशे में था सिपाही,लोनार थाना इलाके का मामला ,वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल।

➡लखीमपुर खीरी- एसपी ने 3 सिपाहियों को सस्पेंड किया,पीड़ित के साथ भेजे गए थे लखनऊ,तीनों पर ड्यूटी में लापरवाही का आरोप,सिपाही अंकित, राहुल और अशोक सस्पेंड ,नीमगांव थाना क्षेत्र में हुई थी वारदात।

➡सहारनपुर- मासूम को अगवा करने की कोशिश  ,परिजनों ने आरोपी को दबोचा,CCTV की मदद से रंगे हाथ दबोचा,लोगों ने आरोपी की जमकर की धुनाई ,आरोपी को थाने लेकर पहुंचे लोग, बेहट थाने के मनिहारान मोहल्ले का मामला।

➡कानपुर देहात- झोलाछाप डॉक्टर का क्लीनिक सील,एसडीएम सिकन्दरा ने की छापेमारी,स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रहे साथ,सिकन्दरा के राजेन्द्र नगर में छापेमारी।

➡भोपाल- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संक्रमित, शिवराज सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी जानकारी, मेरे संपर्क में आने वाले लोग टेस्ट कराएं-शिवराज, संपर्क में आने वाले लोग क्वारेंटीन हो जाएं-शिवराज

➡हरियाणा- 5 बच्चों की हत्या करने वाला पिता अरेस्ट, जींद पुलिस ने हत्यारे को गिरफ्तार किया, 15 जुलाई को दो बेटियों की हत्या की थी, दोनों की हत्याकर शव नहर में फेंक दिए थे, इससे पहले 2017 में 3 बच्चों की हत्या की थी, हत्या के बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाता था, हत्या के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया।

➡दिल्ली- देश में कोरोना वायरस का कहर जारी, कोरोना मरीजों की संख्या 13 लाख पार, देश में मरीजों की संख्या 13 लाख पार, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 13,36,861, 13 लाख 36 हजार 861 कोरोना मरीज, 24 घंटे में 48,916 नए कोरोना मरीज, 24 घंटे में 757 कोरोना मरीजों की मौत, देश में अब तक 31,358 मरीजों की मौत, देश में कोरोना के 4,56,071 एक्टिव केस, देश में अबतक 8,49,432 मरीज डिस्चार्ज।

➡लखनऊ- चिनहट कोतवाली में फैला कोरोना संक्रमण, संक्रमण फैलने से साथी पुलिसकर्मियों में खौफ, चिनहट कोतवाली के कई पुलिस कर्मी संक्रमित, कोतवाली में तैनात दीवान मुंशी कोरोना पॉजिटिव, DCP पूर्वी के ऑफिस का पुलिसकर्मी भी संक्रमित, चिनहट कोतवाली के आवासों में रहते पुलिसकर्मी, 5 पुलिस कर्मियों में कोरोना के संदिग्ध लक्षण मिले, सभी को भेजा गया राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल, कोतवाली में रहने वाले 97 पुलिस कर्मियों की जांच, कोतवाली परिसर को किया गया सेनेटाइज, पुलिसकर्मियों के परिजनों की भी कराई गई जांच, कोतवाली में तैनात पुलिसकर्मियों में कोरोना का खौफ, कोरोना को लेकर लापरवाही बरतने का लगा रहे आरोप।

➡लखनऊ-मुख्यमंत्री योगी का आज अयोध्या दौरा, दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री, पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे सीएम, राम मंदिर परिसर जाएंगे मुख्यमंत्री योगी, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा, PM  के आने की तैयारियों का जायजा लेंगे, अफसरों के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे, बड़े साधु संतों से मुलाकात करेंगे CM योगी।

➡लखनऊ- वरिष्ठ पत्रकार मनोज मिश्रा का निधन, वरिष्ठ पत्रकार के निधन पर CM दु:खी, पत्रकार के निधन पर शोक व्यक्त किया, सीएम योगी ने गहरा शोक व्यक्त किया, ‘दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना’, शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना-CM

➡लखनऊ- महिला की गोली मारकर हत्या से सनसनी, पति ने पत्नी की गोली मारकर हत्या की, हत्या कर आरोपी पति ने किया सरेंडर, पति ने खुद को किया पुलिस के हवाले, ठाकुरगंज के एकता नगर क्षेत्र की घटना।

➡पीलीभीत- बीसलपुर कोतवाल सुनील शर्मा का कारनामा, मानवाधिकार आयोग को दी भद्दी भद्दी गालियां, सोशल डिस्टेंस को लेकर फोन पर दी गालियां, फोन पर कोतवाल ने कर दी गालियों की बौछार, एसपी के निर्देशों की उड़ाई जा रही धज्जियां, मानवाधिकार आयोग को गाली देने का ऑडियो वायरल, पीलीभीत के बीसलपुर कोतवाली का मामला।

➡फर्रुखाबाद- भारत समाचार की खबर का असर, बाजार में सरेआम मारपीट का मामला, खबर चलने के बाद एसपी ने लिया संज्ञान, एसपी ने कार्रवाई करने के दिए आदेश, पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार, जमीनी विवाद को लेकर हुई थी मारपीट, मोहम्मदाबाद के संकिसा रोड का मामला।

➡प्रयागराज- नागपंचमी के पर्व पर हो रही नाग देवता की पूजा, काल सर्प दोष निवारण के लिए विशेष पूजा अर्चना, तक्षक तीर्थ में भक्तों ने किया विशेष अनुष्ठान, घर घर हो रही नाग देवता की आराधना, कोरोना से सामूहिक आयोजनों पर लगी है रोक, नागपंचमी पर होता था दंगल का आयोजन।

➡ललितपुर- मड़ावरा CHC में डिलीवरी के नाम वसूली, 1500 रुपये तक प्रत्येक डिलीवरी की वसूली, प्रसूता के परिजनों ने पैसा लेने का लगाया आरोप, रामवति स्टाफ नर्स पर पैसा लेने का लगा आरोप, ललितपुर सीएमओ ने दिए जांच आदेश।

➡कानपुर- हैलट अस्पताल में भारी अव्यवस्था दिखी, कोरोना संक्रमित जांच को लेकर लापरवाही, जांच का सैंपल खुद निकाल रहे मरीज, हैलट अस्पताल में होती है कोरोना की जांच, मरीजों की जिंदगी के साथ हो रहा खिलवाड़, हैलट अस्पताल के अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान।

➡एटा- नाबालिग लड़की से युवक ने की छेड़छाड़, आरोपी के चंगुल से छूटकर भागी लड़की, भागते समय सड़क पर गिरने से हुई मौत, शिकायत करने पर आरोपी ने परिजनों को धमकाया, आरोपियों ने मारा-पीटा और तमंचे से धमकाया, एटा के नयागांव थाना क्षेत्र का मामला।

विद्यालय परिसर में अध्यापकों ने लगाए पौधे
झंवर - पंचायत समिति लूणी क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय झंवर में 51 पौधे लगाए गए विद्यालय के समस्त अध्यापकों द्वारा पौधारोपण किया गया | प्रधानाचार्य अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि पर्यावरण को हरा-भरा बनाने के लिए स्कूल के चार दिवारी के पास पौधे लगाए गए | साथ ही शिक्षक ने पेड़ पौधों की देखरेख की जिम्मेदारी लेते हुए पर्यावरण संरक्षण‌ की शपथ ली |
 इस दौरान व्याख्याता जोराराम विश्नोई ,किशोर कुमार ,सरला सोनी, अशोक विश्नोई, सुनिल थानवी, ठाकुर दत्त ने स्कूल में पौधारोपण किया |

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन