समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

14 जुलाई 2020

अखिल भारतीय बलाई समाज की कार्यकारिणी का गठन
उदयपुर- अखिल भारतीय बलाई समाज संगठन राजस्थान की जिला ईकाई उदयपुर के जिला अध्यक्ष श्रीमान सोहन लाल सालवी साहब के निर्देशानुसार जिला कार्यकारिणी उदयपुर का गठन किया गया जिसमें कार्यकारी जिला अध्यक्ष अनिल सालवी को मनोनीत किया गया अखिल भारतीय बलाई समाज संगठन राजस्थान के जिला उदयपुर शहर जिला अध्यक्ष सोहन कडोती द्वारा निम्न पदादिकरियो का मनोनयन किया जो संवैधानिक दायरे मे रहकर कार्य निस्पादित करेंगे यह शपथ दिलाकर कार्यकारी अध्यक्ष श्री अनिल पणोर को दी गई।

पिता ने किया रिश्ते को शर्मसार सात साल की बच्ची से बलात्कार
उदयपुर- जिले के गांव में पिता ने  सात साल की पुत्री से बलात्कार कर रिश्ते को शर्मसार कर दिया ।पुलिस ने आरोपी पिता के विरुद्ध मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया ।इधर पुलिस ने बच्ची को इलाज के लिए चिकित्सालय में भर्ती करवाया ।
पुलिस ने बताया कि शराब का आदि आरोपी आये दिन लड़ाई झगड़ा कर पत्नी के साथ मारपीट करता था ।मारपीट के क्षुब्ध पत्नी एक माह पहले पीहर चली गई ।रात करीब 9 बजे आरोपी टेम्पो लेकर ससुराल पहुँचा। वहाँ फिर उसने पत्नी से झगड़ा किया और बाद में गुस्से में सात साल की बच्ची को उठाकर ले गया । टेम्पो में ही आरोपी ने बच्ची से बलात्कार किया । करीब 12.30 बजे वह बच्ची को अपने ससुराल के बाहर सड़क पर छोड़ भागा ।बच्ची रोती हुई अपनी माँ के पास पहुची ।पूछताछ व बच्ची के कपडो को देख माँ को समझते देर नही लगी ।सुबह वह अपने पीहर पक्ष के साथ थाने पहुची ओर पति के विरुद्ध बलत्कार की रिपोर्ट दर्ज करवाई ।पुलिस ने आरोपी को उसके घर पकड़ा तो पहले उसने गुमराह किया लेकिन बाद में सख्ती से पूछताछ व एफएसएल टीम की ओर से टेम्पो से लिये गए साक्ष्य पर टूट गया । पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर टेम्पो व कपड़े जब्त किए । पुलिस ने बच्ची का मेडिकल करवाया । चिकित्सको ने बच्ची को अस्पताल में भर्ती किया।

➡दिल्ली- आतंकी संगठन ISKP मामले में बड़ी कार्रवाई,एनआईए ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया,पुणे का सदिया अनवर शेख गिरफ्तार हुआ,आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट खुरासन से जुड़े,नबील एस खत्री को भी किया गया गिरफ्तार ,एनआईए मुख्यालय में रखकर होगी पूछताछ। 

➡मुंबई- राजभवन में 5 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव,राजभवन में कुल 21 कर्मचारियों को कोरोना,कल 16 कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले थे। 

➡जयपुर- कांग्रेस विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पास,कांग्रेस के खिलाफ विधायकों पर कार्रवाई होगी,विधायकों,कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई प्रस्ताव पास, अशोक गहलोत को विधायकों का पूरा समर्थन।

➡लखनऊ- PWD में 13 चीफ इंजीनियरों के ट्रांसफर,भगवान दास गुप्ता चीफ PMGSY मेरठ,अम्बिका सिंह चीफ मध्य क्षेत्र पीडब्ल्यूडी, संदीप कुमार मेरठ क्षेत्र के PWD चीफ बने,सहारनपुर PWD क्षेत्र का भी चार्ज रहेगा,वीरेंद्र जैन चीफ PMGSY पीडब्ल्यूडी लखनऊ,देवेंद्र कुमार मिश्रा मुख्य अभियंता बरेली,जय प्रकाश तिवारी चीफ परिवाद PWD लखनऊ,अशोक कुमार अग्रवाल चीफ मुख्यालय-1,रमेश चंद्र शुक्ला चीफ मुख्यालय-2 लखनऊ,विनोद कुमार श्रीवास्तव मुख्य अभियंता सेतु,राकेश सक्सेना मुख्य अभियंता भवन PWD,प्रमोद कुमार सिंघल चीफ PWD इंडो-नेपाल बॉर्डर,विनोद कुमार जैन चीफ राष्ट्रीय मार्ग PWD,अरविंद कुमार जैन चीफ देवीपाटन क्षेत्र PWD
 
➡लखनऊ- CBI की विशेष अदालत से निकले कल्याण सिंह,विशेष अदालत में कल्याण सिंह का बयान दर्ज,पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का बयान- उस समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी-कल्याण,केंद्र के इशारे पर मुझपर केस चलाया गया,तब CM होने के नाते मैंने जिम्मेदारी निभाई,विवादित ढांचे की सुरक्षा को पुख्ता इंतजाम थे,मुझे गलत फंसाया गया मैं निर्दोष हूं-कल्याण

➡लखनऊ- कांग्रेस के बागी विधायक बने रहेंगे सदस्य,यूपी में कांग्रेस को बड़ा झटका,स्पीकर ने कांग्रेस की याचिका खारिज की,सदस्यता रद्द करने की याचिका खारिज,अदिति सिंह,राकेश सिंह विधायक बने रहेंगे,विधानसभा अध्यक्ष ने फैसला सुनाया,हृदय नारायण दीक्षित ने सुनाया फैसला,दोनों विधायक कांग्रेस से बगावत कर चुके,दोनों विधायक रायबरेली में कांग्रेस विधायक,कांग्रेस की याचिका खारिज,अदिति,राकेश बचे।

➡प्रयागराज- गंगा और यमुना नदियों का जलस्तर बढ़ा,जलस्तर बढ़ने से संगम घाटों पर अलर्ट,24 घंटे में गंगा का जलस्तर 10 सेमी बढ़ा,यमुना नदी का जलस्तर 16 सेमी बढ़ा,अभी खतरे के निशान से नीचे है जलस्तर, सिंचाई विभाग 24 घंटे कर रहा मॉनीटरिंग।

➡प्रयागराज- शिक्षक भर्ती में सफल अभ्यर्थियों की याचिका,HC ने प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को दिए निर्देश,उपसचिव बेसिक शिक्षा की संस्तुति पर हो निर्णय,उपसचिव ने 25 जून को चयनित होने की संस्तुति की
बेसिक शिक्षा परिषद के वकील ने कोर्ट में दी जानकारी,नियुक्ति की संस्तुति राज्य सरकार को भेजी गई,कोविड के चलते कोई जानकारी नहीं मिल सकी ,अनुमोदन मिलने पर कार्रवाई की दी जानकारी,जस्टिस एमसी त्रिपाठी की पीठ ने दिया आदेश।

➡संतकबीरनगर- संतकबीरनगर में डबल मर्डर से सनसनी,लाठी से पीटकर,फावड़े से काटकर हत्या की,2 पक्षों में मारपीट में 2 लोगों की हत्या हुई,मारपीट में आधा दर्जन लोग गंभीर घायल,गांव के ही 2 पक्षों में पुरानी रंजिश में हत्या, खलीलाबाद के पड़ोखर गांव में डबल मर्डर।

➡कन्नौज- पारिवारिक विवाद में पहुंची पुलिस से धक्कामुक्की,कमरे में बंद महिला को छुड़ाने गई थी पुलिस टीम,महिला ने पति पर लगाया था मारपीट का आरोप,आरोपी को पकड़ने पर ग्रामीणों ने की बदसलूकी,आरोपी को छुड़ाकर दरोगा को दिया धक्का,11 ग्रामीणों पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा,दो ग्रामीणों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,ठठिया थाना क्षेत्र की बंजारा बस्ती का मामला।  

➡हमीरपुर - विकास के भतीजे अमर के एनकाउंटर का मामला,लखनऊ से आई FSL टीम घटनास्थल पर पहुंची,अमर दुबे एनकाउंटर का फुल रिव्यू करेगी टीम,5 सदस्यों की टीम मौके पर जांच कर रही है,8 जुलाई को मौदहा में अमर का एनकाउंटर हुआ,STF और हमीरपुर पुलिस ने किया था एनकाउंटर।

➡ग्रेटर नोएडा- संदिग्ध हालत में लापता व्यापारी का मामला,पुलिस ने व्यापारी के दोस्तों को अरेस्ट किया,दोस्तों ने व्यापारी की हत्याकर शव फेंका था,दोस्ता का शव नहर में फेंकने की बात कबूली, मृतक व्यापारी की गाड़ी और सामान बरामद,कासना में पुलिस नहर में शव तलाश रही है।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन