समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

02 जुलाई 2020


खेरवाडा के जवास गाँव का युवक कोरोना पॉजिटिव मिला
खेरवाडा- उपखंड के जवास ग्राम पंचायत के जवास गाँव मे एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाँ. अरूण मीणा ने बताया कि युवक की रेंडम सेपलिंग ली थी जिसमें कोरोना पॉजिटिव आया उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र रैगर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जवास गांव की सीमा को सील कर दिया तथा क्षेत्र मे धारा 144 लागू कर दी गई। उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र रैगर ने बताया कि दिनांक 2 जुलाई से16 जुलाई की मध्यरात्रि तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी इसके तहत सभी नागरिकों को इस आदेश की पालना करने तथा अवहेलना नहीं करने के निर्देश दिए गए।

गौपुत्र रक्तवीर भमाशाह समाज रत्न से सम्मानित 
बैगलोर : राष्ट्रीय स्तर पर रक्तदान, पर्यावरण, चिकित्सा व समाजिक क्षेत्रों मे कार्यरत मध्यप्रदेश के शहडोल जिले की माँ नर्मदा स्वास्थ्य सेवा व लोक सेवा समिति ने आज राष्ट्रीय स्तर पर मां तासी गंगा जंयती व मधुमेह जाग्रति दिवस के पावन पर्व पर छठा सम्मान समारोह आयोजन किया गया । जिसमे राष्ट्रीय स्तर की 18 विभुतियो को सम्मानित किया गया । इस समारोह मे मैसूर बैगलोर कर्नाटक से रक्तदान व समाजिक क्षेत्रों मे सेवा में समर्पित रक्तदान महादान गौभक्त संगठन मैसूर बैगलोर कर्नाटक के संस्थापक गौपुत्र प्रकाश राठौड़, महासचिव देवेन्द्र परिहारिया, संगठन मंत्री विकाश राठौड़, पर्यावरण मंत्री चिरंजीलाल कुमावत को रक्तवीर भामाशाह समाज रत्न
से सम्मानित कर डिजिटल प्रशस्ति पत्र व सम्मान पत्र प्रदानकर गौरवांवित किया गया ।
उल्लेखनीय है की गौपुत्र पिछले कही वषो से रक्तदान के क्षेत्र मे अपनी सेवा हेल्पलाइन के जरिए प्रदान कर रहे है ओर गौमाता की सेवा के अलावा भी कई समाजिक संगठनों मे सक्रिय रह कर अपनी
सेवाए प्रदान कर रहे है। हेल्पलाइन:-9731553723
8123160798

तीन होटलो में पीटा एक्ट की कार्रवाई 7 युवतीयो औऱ गैंगरेप में परिवादी कुकर्म पीडित सहित 19 गिरफ्तार
उदयपुर-- पुलिस ने बुधवार शाम तीन थाना क्षेत्रों के तीन होटलों पर छापा मार पीटा एकट के तहत कार्रवाई कर 19 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया हैं।इनमे उजबेकिस्तान, दिल्ली, उतराखंड, असम,की 7 युवतीयो के अलावा दलाल संचालक औऱ गा्हक युवक भी शामिल है।बडी बात यह है कि इसी साल 2 मार्च की रात गोवर्धन विलास थाना क्षेत्र में युवती- युवक का अपहरण कर गैंगरेप औऱ कुकर्म मामले में परिवादी पीडित युवक और उसके कपंनी मालिक के रुप मे बयान देने वाले ओमप्रकाश जैन पुत्र चन्द्रशेखर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
एएसपी गोपाल सवरुप मेवाड़ा के नेतृत्व मे तीन महिला डीएसपी ने यह एकशन लिया है सुखेर थाना क्षेत्र में गोगुंदा रोड पर राम लखन होटल पर डीएसपी भाटी ने की यहाँ से गोवर्धन विलास निवासी दलाल हेमंत पुत्र शैतान सिंह सुखेर के कविता निवासी पुष्कर पुत्र शोभालाल औऱ दिल्ली उतराखंड औऱ असम की 4 युवतियों को गिरफ्तार किया गया। भूपालपुरा पुलिस चौकी की पीछे वाली गली सथित होटल राँयलटी मे डीएसपी सुधा पालावत ने कार्रवाई कर  दलाल गौरव पुत्र सुरेश जेठाणी  आयुष पुत्र यशवंत जैन, होटल के केयर टेकर बांसवाड़ा निवासी विजय कुमार और उजबेकिस्तान की युवती को गिरफ्तार किया है। डीएसपी प्रेम धणदे ने बलीचा रोड सथित होटल टूबर्ग से होटल मालिक ओमप्रकाश जैन पुत्र चन्द्रशेखर कुकर्म पीडित जयपुर के कमलेश पुत्र रामकल्याण औऱ करौली निवासी दिलावर अंगद लाल सहित अजमेर के विजयनगर निवासी विनय दशरथ नैनीताल निवासी चन्द्रशेखर, उदयपुर के अजय सिंह और दो युवतीयो को गिरफ्तार किया। यहाँ अवैध शराब भी बरामद हुई, जिसका आबकारी अधिनियम मे मुकदमा दर्ज किया।एएसपी मेवाड़ा ने बताया कि शिकायतों पर बोगस गाहक भेजकर पुष्टि के बाद कार्रवाई की।

उदयपुर : जो छूट मिल रही हैं वह कफ्र्यू वाले इलाकों में नहीं मिलेगी
उदयपुर- जिला प्रशासन ने राज्य सरकार की संशोधित गाइडलाइन के तहत उदयपुर जिले मे भी बुधवार को विस्तार से गाइड लाइन जारी की।इसके तहत कन्टेनमेनट जोन व कफ्र्यू ग्रसत क्षेत्र में कुछ विशेष गतिविधियों का निषेध करते हुए 31जुलाई2020 तक आगे बढा दिया गया हैं। जिला मजिस्ट्रेट आंनदी ने जिले मे 31 जुलाई तक की अवधि के लिए लोकडॉन / अनलॉक 2 के क्रियान्वयन की विस्तृत गाइडलाइन जारी की है इसमें उदयपुर जिले में जहा कोविड़ 19 के हाल के दिनों में ही संक्रमित प्रकरण पाने के बाद अगर जिस क्षेत्र को कंटेंमेंट एरिया व कर्फ्यु क्षेत्र घोषित कर रखा है वहा गाइडलाइन में वर्णित किसी भी प्रकार की लागू नही होगी ।
➡दिल्ली- सूत्रों के हवाले से खबर,यात्री ट्रेनों का संचालन अब निजी हाथों में होगा,निजी क्षेत्र के हाथों में होगा यात्री ट्रेनों का संचालन,केंद्र सरकार ने मांगे आवेदन -सूत्र,12 क्लस्टर में 109 जोड़ी प्राइवेट ट्रेनें चलाई जाएंगी,हर निजी ट्रेन में कम से कम 16 डिब्बे होंगे,ये ट्रेनें 160 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेंगी,करीब 30,000 करोड़ का निजी क्षेत्र का निवेश होगा,इस परियोजना में करीब 30,000 करोड़ का निवेश होगा
पहली बार प्राइवेट पार्टी को आमंत्रित किया गया,यात्री ट्रेन चलाने के लिए आमंत्रित किया गया,केंद्र का रेलवे में निजीकरण की तरफ बड़ा कदम।

➡दिल्ली- प्रियंका गांधी का सरकारी बंगला खाली होगा, एक महीने के अंदर बंगला खाली करना होगा, लोधी एस्टेट का बंगला खाली करने को कहा, SPG हटने के चलते खाली करना होगा बंगला, प्रियंका के पास अब केवल जेड प्लस सुरक्षा, 23 साल से लोधी रोड स्थित बंगले में रह रहीं प्रियंका, गृह मंत्रालय ने बंगला खाली करने का आदेश दिया।

➡दिल्ली- कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का किसानों पत्र, अलग-अलग राज्यों के किसानों की बातें बताईं, एक ही पत्र में किसानों से जुड़ीं ऐसी बातें बताई, लॉकडाउन के दौरान किसानों का समर्पण-तोमर, कृषक समुदाय का काम सराहनीय है- तोमर, कृषि उत्पादन देश की अर्थव्यवस्था की धुरी बना, कृषि और गांव आत्मनिर्भर भारत के केंद्र में हैं।    

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राशिद अल्वी का बयान- पार्टी के अध्यक्ष को मकान मिलने का कानून, कैबिनेट रैंक का मकान मिलने का कानून, अटल जी और अमित शाह को भी मिला था, राजीव गांधी के उसी कानून के तहत मिला, लेकिन प्रियंका जो हो रहा वो BJP कर रही।  
   
➡दिल्ली- दिल्ली विवि में ऑनलाइन परीक्षा का मामला, परीक्षा के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर, DU की ऑनलाइन परीक्षा रद्द करने की मांग, याचिका में विवि के फैसले को चुनौती दी गई, याचिका पर कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई हो सकती, UG,PG के फाइनल ईयर की परीक्षा 10 जुलाई से होनी है।     

➡दिल्ली- टिकटॉक का केस लड़ने से मना किया, वकील अभिषेक मनु सिंघवी का इनकार, मुकुल रोहतगी के बाद सिंघवी का भी इनकार, टिकटॉक का केस लड़ने से मना किया, सरकार के फैसले के खिलाफ केस नहीं लड़ेंगे।

➡लखनऊ- लखनऊ में आज 30 कोरोना मरीज मिले, न्यू हैदराबाद में 3, मीराबाई मार्ग 8 केस, कपूरथला में 5, गोमतीनगर में 2 केस, गोमतीनगर विस्तार,चौक में 1-1 केस, डायल 112 और अर्जुनगंज में 1-1, केस, राजाजीपुरम्,आलमबाग,ठाकुरगंज में 1-1 केस, इन्दिरानगर,नरही,वृन्दावन योजना में 1-1 केस, कृष्णानगर और डालीगंज में भी एक-एक केस, सीएमओ लखनऊ ने दी जानकारी।

➡लखनऊ- भू माफियाओं से मुक्त कराने का अभियान जारी, बीकेटी के अल्दमपुर, उसरना,जलालपुर में कार्रवाई, 1 दिन में तालाब की भूमि को कराया गया अवमुक्त, मोहनलालगंज के ग्रामो में भी जमीनें कब्जा मुक्त,  कब्जेदारों पर एफआईआर दर्ज की गई।

➡लखनऊ- प्रियंका गांधी यूपी में बनाएंगी अपना ठिकाना, अब प्रियंका का लखनऊ में नया ठिकाना, प्रियंका गांधी का लखनऊ में होगा आवास, गोखले मार्ग स्थित कौल हाउस में रहेंगी, अब कौल हाउस में रहेंगी प्रियंका गांधी,  दिल्ली स्थित आवास खाली करने का आदेश, सरकारी बंगला खाली करने का है आदेश।    

➡लखनऊ- मेरठ के नारी निकेतन में कोरोना का मामला, किशोरी के पॉजिटिव मिलने की खबर का संज्ञान, राज्य महिला आयोग ने खबर का लिया संज्ञान, विमला बॉथम ने डीएम मेरठ मांगी रिपोर्ट।

➡लखनऊ- सिविल अस्पताल के लैब टेक्नीशियनों में असंतोष, कोविड-19 ड्यूटी लगाने में भेदभाव का आरोप, अस्पताल में 19 लैब टेक्नीशियन,5 लैब सहायक।

➡हरदोई- पत्नी विदा कराने गए युवक का शव मिला,  गांव के बाहर पड़ा मिला युवक का शव, बघौली के चैन खेड़ा ससुराल आया था युवक, पत्नी विदा न करने को लेकर हुई थी कहासुनी,  पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,  सुरसा के राम धाम मढ़िया का है निवासी।

➡गोरखपुर- भारत समाचार की खबर का असर, अधिकारियों के संज्ञान लेने के बाद कार्रवाई, अश्लील हरकत करने वाला निरीक्षक बर्खास्त, पूर्व निरीक्षक भटनी भीष्मपाल बर्खास्त, DIG रेंज राजेश मोदक ने किया बर्खास्त, SP देवरिया की रिपोर्ट के बाद बर्खास्तगी।

➡सोनभद्र- निजी सिक्योरिटी गार्ड,मेडिकल टीम पर पथराव, ग्रामीणों के पथराव में 3 सिक्योरिटी गार्ड घायल, पथराव में कई वाहनों और खिड़की के शीशे टूटे, क्वारेन्टीन की अफवाह से ग्रामीण आक्रोशित,  पथराव की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, सिक्योरिटी गार्ड को अस्पताल में हुआ इलाज, बीजपुर थाना क्षेत्र के डोडहर गांव का मामला।    

➡गोंडा- 2 साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव मिला, बच्चे के मां-बाप की रिपोर्ट आई निगेटिव, मां के साथ बच्चे को भेजा अस्पताल, कोविड हॉस्पिटल में दोनों को रखा गया, सीएमओ डॉ मधु गौरेला ने की पुष्टि।      

➡आगरा- पुलिस ने जुए के अड्डे पर मारा छापा,दर्जनों जुआरी चंबल बीहड़ में कूदकर फरार,बीहड़ में चल रहा था लाखों का जुआ,आधा दर्जन दोपहिया वाहनों को जब्त किया,पुलिस की कार्रवाई से जुआरियों में हड़कंप , पिनाहट के उटसाना के चंबल बीहड़ का मामला।                 

➡देवरिया- भयानक अश्लीलता वाला एसओ बर्खास्त, पुलिस ने एसओ को आज अरेस्ट किया है, भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, निलम्बित निरीक्षक भीष्मपाल बर्खास्त, तत्काल प्रभाव से पुलिस सेवा से बर्खास्त,  सीएम योगी के निर्देश पर कड़ी कार्रवाई हुई, उप महानिरीक्षक गोरखपुर ने की कार्रवाई, फरियादी महिला के सामने अश्लीलता की थी। 

➡गाजियबाद - जिला न्यायालय को 24 घंटे के लिए किया बंद,2 जुलाई को 24 घंटे के लिए किया बंद,स्पेशल जज पॉक्सो के रीडर हुए हैं संक्रमित,इसी कोर्ट के अर्दली भी हुए थे संक्रमित,जिला जज ने जारी किए आदेश।

➡वाराणसी- BHU ट्रामा का आर्थोपेडिक विभाग पर लगा ताला,मरीजों की भर्ती पर भी रोक,सभी ऑपरेशन रद्द,जूनियर डॉक्टर में कोरोना पुष्टि के बाद फैसला,अस्थि रोग विभाग के जूनियर डॉक्टर को कोरोना,13 अन्य जूनियर डॉक्टरों को कराया गया क्वारंटीन।

➡कौशाम्बी- किशोरी से गांव के 2 युवकों ने किया गैंगरेप, शिकायत करने पर केस किया गया दर्ज, आरोपियों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज, पीड़िता को पुलिस ने मेडिकल के लिए भेजा, पिपरी थाना इलाके में किया गैंगरेप।   

➡ग्रेटर नोएडा- जिले में धारा 144 की अवधि बढ़ाई गई, 31 जुलाई तक बढ़ाई गई धारा 144, राजनीतिक,धार्मिक कार्यक्रम पर रोक, थूकने,मास्क न पहनने पर होगी कार्रवाई, 10 जुलाई तक रात 8 से 6 बजे तक रोक,  बाहर निकलने पर लगाई गई रोक, अपर पुलिस उपायुक्त ने जारी किया आदेश।   

➡हरदोई- कल पूरी तरह से बन्द रहेगा एसपी आफिस, पुलिस लाइन में सिपाही आया कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में पुलिस कार्यालय के कई कर्मी भी आए, पुलिस कार्यालय बन्द कर कराया जाएगा सेनिटाइज, सम्पर्क में आने वाले कर्मचारियों की होगी जांच। 

➡कानपुर- अखिलेश यादव का आज 47वां जन्मदिन, सपा के कार्यकर्ताओं ने मनाया जन्मदिन, 47 गरीब परिवारों को राशन किट बांटी, अखिलेश के उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना की, सपा नेता बंटी यादव ने गरीबों में राशन बांटा।  

➡हरदोई- मदरसा शिक्षा परिषद का परीक्षा परिणाम घोषित, 33 मदरसों के 563 छात्र छात्राओं ने दी थी परीक्षा, कुल 1158 छात्र - छात्राएं थे पंजीकृत, परीक्षा देने वाले 563 में से 429 हुए पास, 76.19% प्रतिशत रहा जिले का रिजल्ट,  छात्रा महमूदा बेगम ने कामिल फ़ारसी में टॉप किया, छात्र मोहम्मद हारून फ़ाज़िल अरबी में जिला टॉपर, छात्रा समर ज़हरा ने सीनियर सेकेंड्री में जिला टॉप किया।   
     
➡प्रयागराज - संगम नगरी में कोरोना में एक और मौत, कोविड एल 3 एसआरएन हॉस्पिटल में मौत, जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 9, जिले में आज 10 नए कोरोना संक्रमित मिले, कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या हुई 296, सीएमओ डॉक्टर जी एस बाजपेई ने दी जानकारी।     

➡बलिया - अपराधियों ने युवक को मारी गोली, गोली लगने से युवक गम्भीर रूप से घायल, ग्रामीणों ने पहुंचाया समुदायक स्वास्थ्य केंद्र,  उपचार के बाद जिला अस्पताल किया रेफर, रसड़ा थाने का मामला।    

➡ग्रेटर नोएडा- जिले में 58 नए कोरोना पॉजिटिव मिले,24 घंटे में 58 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव,जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2362, जिला प्रशासन ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर की पुष्टि।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन