समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

29 जुलाई 2020



➡बिहार - बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है, बाढ़ प्रभावित जिलों की संख्या बढ़कर हुई 12, 29 लाख से अधिक आबादी पर बाढ़ का कहर।

➡दिल्ली- लड़ाकू विमामों को वाटर सैल्यूट दिया जाएगा, एयरबेस पर उतरने के बाद सैल्यूट दिया जाएगा, हरियाणा के अंबाला एयरबेस पर उतरेंगे राफेल, वायु सेना प्रमुख RKS भदौरिया मौजूद रहेंगे।

➡दिल्ली - राममंदिर निर्माण को लेकर बोले चंपत राय, राम मन्दिर निर्माण आन्दोलन में सहयोग मिला, करोड़ों राम भक्तों का सहयोग प्राप्त हुआ है, प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष सहयोग प्राप्त हुआ है, उन सभी की यहस्वाभाविक इच्छा होगी, इस भूमि पूजन के अवसर पर उपस्थित रहें, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की भी ऐसी ही भावना थी, कोरोना महामारी के चलते ऐसा करना असंभव है,

➡दिल्ली - केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, मानव संसाधन मंत्रालय का नाम बदला, HRD मंत्रालय का नाम अब शिक्षा मंत्रालय.

➡दिल्ली- दिल्ली वक्फ बोर्ड के चुनाव को रोकने का मामला, चुनाव को रोकने से सम्बंधित याचिका खारिज , दिल्ली हाइकोर्ट ने संबंधित याचिका खारिज की, दिल्ली वक्फ बोर्ड के चुनाव को रोकने का मामला, अमानतुल्ला खान को दिल्ली हाइकोर्ट से बड़ी राहत। 

➡लखनऊ-  प्रमोशन वाले पुलिस कर्मियों की ट्रेनिंग रोकी गई , सीतापुर ट्रेनिंग सेंटर में 92 को कोरोना हुआ था , भारत समाचार के खुलासे के बाद रोक, प्रमोशन के बाद चल रही ट्रेनिंग पर रोक लगाई, डीजी मुख्यालय ने जारी किया आदेश, ये आदेश सभी पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर लागू। 

➡लखनऊ - बुद्धेश्वर धाम यात्रा आज से, शिव भक्तों की ओर से आज निकाली जाएगी , बुद्धेश्वर धाम यात्रा माल रोड से निकलेगी यात्रा, जेहता के प्राचीन मंगल बाबा स्थान से निकलेगी, मंगल बाबा स्थान से 4 बजे निकाली जाएगी यात्रा। 

➡लखनऊ- वायरल हेपेटाइटिस को लेकर सेंटर बनाए गए, कन्ट्रोल प्रोग्राम के लिए 13 सेंटर बनाये गए, बारिश में हेपेटाइटिस की भी बढ़ने की आशंका, जिसको लेकर ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया , केजीएमयू को ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया , एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज भी सेंटर बना, कानपुर,बाराबंकी,झांसी,मेरठ में भी खोले गए सेंटर।

➡लखनऊ- कांग्रेस MLC दीपक सिंह ने लिखा पत्र, सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा, संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन की मांग, शिवराज चौहान के संपर्क में आए थे लोग, ‘संपर्क में आए परिवारों को क्वारंटीन की मांग।

➡लखनऊ - KGMU की रिपोर्ट में 128 पॉजिटिव मिले, 2817 सैंपल में 128 कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ में 63 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, बहराइच, सुल्तानपुर के 1-1 पॉजिटिव हैं, हरदोई के 14 मरीज कोरोना पॉजिटिव  अयोध्या 1,कन्नौज के 37 पॉजिटिव मिले, बाराबंकी के 9,गोरखपुर के 2 पॉजिटिव.

➡ग्रेटर नोएडा- बियर गोदाम पर आबकारी विभाग का छापा, गोदाम से भारी मात्रा में विदेशी बियर बरामद, बियर का विक्रेता के पास नहीं था लेखा-जोखा, मौके से एक कर्मचारी को किया गिरफ्तार, लाइसेंस धारक, उसका साथी मौके से फरार, बियर के गोदाम को किया गया सील, कासना थाना क्षेत्र के साइड-5 में छापा।

➡कानपुर - 3 मौतों के बाद जागा लोहिया फैक्ट्री प्रशासन, चौबेपुर की फैक्ट्री में कोरोना से 3 की मौत, दर्जनों कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हैं, 3 मौतों के बाद लोहिया फैक्ट्री हुई सील, मैनेजमेंट ने फैक्ट्री के चारो प्लांट किए बंद। 

➡कानपुर- हैलट प्रशासन लगातार कर रहा लापरवाही, हैलट अस्पताल में रोज लगती है भारी भीड़, ओपीडी में लगती है सैकड़ों लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ती है धज्जियां, शहर में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण।

➡कानपुर- संजीत अपहरण-हत्याकांड का मामला, परिजनों से मिले विधायक सुरेंद्र मैथानी, मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

➡झांसी- सीएमओ जीके निगम का ऑडियो वायरल, सब इंस्पेक्टर को धमकी दे रहें सीएमओ, सब इंस्पेक्टर से फोन पर की बदसलूकी, दारोगा ने सीएमओ को किया था फोन, मोर्चरी में डॉक्टर न होने पर किया फोन, शिकायत से भड़के सीएमओ ने दी गाली।

➡अमेठी - केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ई-चौपाल, वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद, निराश्रित युवती ने सांसद से की बात, युवती के लिए मंत्री ने भेजी सिलाई मशीन, युवती ने स्मृति ईरानी को किया धन्यवाद, भेटुआ के सराय मोहन गांव की है युवती।

➡बहराइच- रोडवेज बस अनियंत्रित होकर पलटी, पुल के नीचे गहरे तालाब में पलटी, कई लोग गंभीर रूप से घायल, कई लोगों के दबे होने की आशंका, SDM पयागपुर और पुलिस टीम मौजूद, प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा, गोंडा-बहराइच मार्ग कोल्हुआ के पास हादसा।

➡अलीगढ़- जिले में नियमों के खिलाफ खुले स्कूल, बच्चों, अभिभावकों को बुलाकर कराए टेस्ट, खबर फैलने पर बच्चों को स्कूल में ही रोका, बन्नादेवी थाने के गगन स्कूल का मामला।

➡प्रयागराज- राम मंदिर निर्माण के लिए तैयारी, संगम से भरा जल, इकठ्ठा की मिट्टी, विहिप पदाधिकारियों ने भरा संगम से जल, विहिप कार्यालय पर रखा जाएगा जल, कल विहिप पदाधिकारी लेकर जाएंगे जल। 

➡सोनभद्र - ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 2 मजदूर घायल, गाड़ी से सिलेंडर उतारते समय हुआ ब्लास्ट, एक मजदूर गंभीर हालत में वाराणसी रेफर, एक श्रमिक हिंडाल्को अस्पताल में भर्ती, रेनुकोट स्थित कम्पनी के कारखाने में ब्लास्ट। 

➡गाजियाबाद- SSP ऑफिस के बाहर आत्मदाह का प्रयास, महिला ने आत्मदाह का प्रयास किया, पुलिसकर्मी महिला को थाना लेकर गए, दबंगों ने महिला के प्लाट पर किया कब्जा, शिकायत पर कार्रवाई न होने से है परेशान, महिला को महिला थाने ले जाया गया, लोनी इलाके की रहने वाली है महिला। 

➡हमीरपुर- आईजी के सत्यनारायण मौदहा पहुंचे, बकरीद पर्व को लेकर करेंगे मीटिंग, जिले के सभी सीओ, कोतवाल मौजूद, आईजी के औचक निरीक्षण से हड़कंप।

➡औरैया - औरैया में खनन माफिया के हौसले बुलंद, बीजलपुर घाट की सड़क पर गेट बनवाया,  अवैध खनन करने के लिए गेट बनवाया, जिलाधिकारी ने गेट का काम रुकवाया, खनन माफिया पूरी रोड पर कब्जा कर रहा  हरि तिवारी सिंडिकेट का घाट पर कब्जा है, 20 साल से हरि तिवारी सिंडिकेट का कब्जा, एमएसटीसी में भी सिंडिकेट की सांठगांठ है, दूसरों को टेंडर नहीं डालने के देते, सरकारी राजस्व को चोट लगा रहे खनन अफसर. 

➡संभल - चेकिंग अभियान के दौरान मुठभेड़, पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, पुलिस और बदमाशों में हुई फायरिंग, एक बदमाश को लगी पुलिस की गोली, बदमाश की गोली से पुलिसकर्मी घायल, गैंगस्टर में वांछित तंजीम गिरफ्तार, असमोली थाने के सकतपुर में मुठभेड़.

➡प्रयागराज- संगम में एकत्र किया जाएगा जल और मिट्टी, अयोध्या में भूमि पूजन के लिए तैयारी, 11 लीटर जल, 11 किलो मिट्टी इकट्ठा, संगम में होगी विशेष पूजा-अर्चना, कई धर्मगुरु, संत रहेंगे मौजूद, वीएचपी कार्यालय में रखी जाएगी मिट्टी, केसर भवन में दर्शन के लिए रखी जाएगी, 30 जुलाई की सुबह अयोध्या ले जाएंगे मिट्टी, वीएचपी काशी प्रांत के पदाधिकारी ले जाएंगे, 5 अगस्त को संगम नगरी में भजन कीर्तन, मठ मंदिरों और घरों में भजन कीर्तन होगा, शाम को संगम, महावीर भवन में दिवाली, केसर भवन में मनाई जाएगी दीपावली।

➡अलीगढ़- कलयुगी बेटों ने बुजुर्ग मां को पीटा, मां को पीटकर दफनाने का किया प्रयास, रुपए के लिए मां को बेरहमी से पीटा, पड़ोस के घर में करने जा थे दफन, पड़ोसियों को भनक लगने पर भागे, मां को छत से फेंककर हुए फरार, बुजुर्ग महिला जिला अस्पताल में भर्ती, लोधा थाने के गांव ल्हौसरा का मामला।

➡आगरा- रामबाग चौकी के पास शोरूम में चोरी, साइकिल शोरूम को चोरों ने बनाया निशाना, लाखों के माल पर हाथ किया साफ, कैश, डीवीआर, सीसीटीवी भी ले गए चोर, एत्माद्दौला के रामबाग चौराहे की घटना।

➡प्रयागराज- बकरीद को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट, कोरोना गाइडलाइन के तहत तैयारी, थाने से जिला स्तर तक हो रही बैठक, पीस कमेटी, धर्म गुरुओं के साथ बैठक, शहर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम।

➡बुलंदशहर - सपाइयों की टीम टॉपर के घर पहुंची, अखिलेश यादव का सौगात लेकर पहुंची टीम, इंटरमीडिएट के सीबीएसई के घर पहुंची, टॉपर तुषार को चिट्ठी और लैपटॉप सौंपा, यमुना पुरम इलाके में है तुषार का घर ।

➡फर्रुखाबाद  - रोक के बावजूद लगा मवेशी बाजार, मवेशी बाजार में हजारों लोगों की भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, बाजार में बिना मास्क लगाए हजारों लोग, मवेशी बाजार पर डीएम ने लगाई है रोक, 
मऊदरवाजा के बाईपास बाजार का मामला ।

एटा ब्रेकिंग...एटा में युवा दंपति का पेड़ पर शव लटका मिलने से क्षेत्र में मचा हड़कम्प
एटा के थाना अवागढ़ क्षेत्र के गाँव नगला भूरा में पति,पत्नी का पेड़ पर लटकते हुए शव देखकर लोग दौड़े घटना स्थल पर
परिजनों को हत्या कर शव लटका कर हत्या की जताई आशंका
मृतक पति 21 बर्षीय संतोष,और 20 बर्षीय पत्नी शिवानी का खेत पर पेड़ पर लटका मिला है शव
ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुँचा भारी पुलिस बल
हत्या या आत्म हत्या में उलझी पुलिस,जाँच के बाद चल पाएगा दम्पत्ति की हत्या या आत्महत्या की बजह का कारण
थाना अवागढ़ क्षेत्र के नगला भूरा का मामला।

➡लखनऊ- कानून व्यवस्था पर DGP ने जारी किए निर्देश, कानपुर, गोरखपुर की घटना पर निर्देश जारी, अपहरण और हत्या की वारदात के बाद निर्देश, डीजीपी ने दोनों घटनाओं का संज्ञान लिया, DGP ने संज्ञान लेकर किया गाइडलाइन जारी, फिरौती को लेकर अपहरण की घटनाओं पर एक्शन, अपहरण की शिकायत पर कार्रवाई के दिए निर्देश, तत्काल केस दर्ज कर कार्रवाई के दिये निर्देश, डीजीपी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए, थाना प्रभारी से लेकर सीओ को निर्देश दिए, एएसपी, एसएसपी भी सूचना पर तुरंत पहुंचें, अपहरण की सूचना पर तत्काल निरीक्षण करें, पीड़ित के घर का करे निरीक्षण,कार्रवाई करें, सभी एडीजी जोन और एसएसपी को निर्देश, अपहरण की सूचना पर एक्टिव रहने के निर्देश, ‘अपह्रत की सकुशल बरामदगी तक करें समीक्षा’, अपहरण के मामलों में लापरवाही न बरतने के निर्देश।

➡लखनऊ- अयोध्या के पड़ोसी जिलों में सुरक्षा के इंताजम, इन जिलों में 6 अगस्त तक अफसरों की तैनाती, आज शाम से 6 अगस्त की सुबह तक रहेगी तैनाती, तैनाती के दौरान सभी अधिकारियों को आदेश, अधिकारी प्रतिदिन अपनी आख्या DGP को भेजेंगे, डीजीपी कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है, पड़ोसी जिलों में पुलिस अफसरों की तैनाती, एडीजी आशुतोष पाण्डेय को अमेठी की कमान, एडीजी अशोक कुमार सिंह को गोंडा की कमान, एडीजी राम कुमार को बहराइच की कमान, आईजी विजय प्रकाश को सुल्तानपुर की कमान, आईजी पीयूष मोर्डिया को अम्बेडकरनगर की कमान, आईजी एके राय को बस्ती की कमान सौंपी गई, आईजी विजय भूषण को बाराबंकी की कमान, DIG द्वितीय PTC उन्नाव को महराजगंज की कमान, DIG प्रशासन भारद्वाज को सिद्धार्थनगर की कमान।

➡लखनऊ- कानपुर विकास दुबे हत्याकांड का मामला, खजांची जय बाजपेई की 27 संपत्तियां मिली, परिजनों,परिचितों के नाम पर खरीदी थी, जांच में हुआ गृह,जल,सीवर का बकाया, गृह, जल,सीवर का लाखों रुपए कर बकाया, मामले में एसटीएफ और जांच में जुटी, अन्य एजेंसियों की जांच में हुआ खुलासा, नगर निगम की भूमिका संदेह के घेरे में, कर्मचारियों की भूमिका संदेह के घेरे में, जय के इशारे पर कर्मचारी काम कर रहे थे।

➡लखनऊ- PGI में 5 और स्टाफ कोरोना संक्रमित, पांच नर्सों में कोरोना संक्रमण मिला, कुल 20 से ज्यादा स्टाफ संक्रमित हैं, एक डॉक्टर में भी कोरोना संक्रमण है, PGI में डॉक्टरों,नर्सों ने सवाल उठाए, PPE किट की क्वालिटी पर सवाल उठाए, अस्पतालों में हेल्थ स्टाफ में संक्रमण बढ़ा।

➡लखनऊ- 10.17 क्विटंल गांजा किया गया बरामद, ट्रक में छुपाकर लगाया जा रहा था गांजा, पुलिस ने 2 तस्करों को किया गिरफ्तार, लखनऊ से अलीगढ़ पहुंचाई जा रही थी खेप, पुलिस टीम आरोपियों से पूछताछ में जुटी, मोहनलालगंज क्षेत्र से गांजा बरामद किया।

➡आगरा- ग्रामीणों का पानी की टंकी पर प्रदर्शन, 1 साल से बंद पड़ी है पानी की टंकी, बजट न होने की बात कहकर लापरवाही, जेई  का ऑडियो हुआ वायरल, पानी के लिए ग्रामीण हो रहें परेशान, बाह के चौरंग हार गांव का मामला।

➡प्रयागराज- अतीक अहमद के करीबियों पर FIR दर्ज, प्लॉट के नाम पर 21 लाख की धोखाधड़ी, जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप, सिविल लाइंस के युवक ने दर्ज कराई FIR, अतीक के कई गुर्गों पर दर्ज हुई FIR, धूमनगंज पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी।

➡आगरा- बदमाश का ऑडियो हुआ वायरल, सोशल मीडिया पर ऑडियो वायरल, घटनाएं, गोलीकांड, हत्या को कुबूल रहा, पूर्व विधायक पर हमले की बात कुबूली, 2018 से हत्या के मामले में है वांछित, ऑडियो वायरल होने से मचा हड़कंप।

➡आगरा- आग में जलकर ग्राम प्रधान की मौत, अज्ञात कारणों से झोपड़ी में लगी आग, दूसरे गांव की झोपड़ी में जलकर मौत, ग्राम प्रधान हरिकिशन की हुई मौत, ग्राम प्रधान कल शाम से था लापता, शराब पीने के बाद से लापता था प्रधान, एत्मादपुर थाने के रसूलपुर की घटना।

➡आगरा- शराब के नशे में युवक ने की आत्महत्या, देर शाम घर से निकला था युवक, शराब के ठेके के पास की आत्महत्या, सुबह ग्रामीणों ने शव फांसी पर लटका देखा, पिढोरा थाने क्षेत्र का मामला।

➡बिजनौर- बिजनौर में डबल मर्डर से सनसनी, एक युवक गंभीर हालत में मेरठ रेफर, मामूली विवाद में 2 पक्षों में फायरिंग, गोली मारकर आरोपी हुए फरार, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, धामपुर थाने के पाडली मांडू का मामला।

➡आगरा- देहात क्षेत्रों में स्कूलों में हो रही पढ़ाई, सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं, स्कूल में पढ़ाई कराते वीडियो वायरल, इरादत नगर के केशव स्कूल का वीडियो, शिकायत पर एसडीएम ने झाड़ा पल्ला, शिक्षा विभाग की बताई जिम्मेदारी, स्कूल प्रबंधक को नहीं है किसी का डर।

➡मेरठ- गैंगेस्टर बदनसिंह की फरारी का मामला, मुकुट महल होटल की मुश्किलें बढ़ी, होटल को भेजा ध्वस्तीकरण नोटिस, नक्शे के विपरीत किया अवैध निर्माण, मुकुटमहल से भागा था कुख्यात बद्दो

➡मेरठ- 55 मिनट में बना वृक्षारोपण विश्व रिकॉर्ड, 55 मिनट में 30 प्रजाति के 360 पौधे लगे, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉड्स में दर्ज हुआ, हस्तिनापुर में वनविभाग ने बनाया रिकॉर्ड।

➡कानपुर- कलयुगी बेटे ने माता-पिता को पीटा, प्रेमिका के साथ मिलकर बेरहमी से पीटा, माता-पिता की पिटाई कर आरोपी बेटा फरार, बर्रा थाने के बर्रा-6 इलाके का मामला। 

➡रायबरेली- बारिश ने खोली नगरपालिका की पोल, सड़क के ऊपर से बह रहा सीवर का पानी, घरों में पहुंच रहा सीवर का पानी, शहर के कई इलाकों में समस्या।

➡प्रयागराज- आम की बाग में सो रहे युवक की हत्या, पुरानी रंजिश में हत्या की आशंका, मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, नवाबगंज इलाके का मामला।

➡दिल्ली- विश्व में कोरोना का कहर लगातार जारी, विश्व में 16,891,173 कोरोना मरीज हुए, विश्व में 663,335 कोरोना मरीजों की मौत, अमेरिका में 152,320 कोरोना मरीजों की मौत, अमेरिका में 4,498343 कोरोना मरीज पहुंचे, ब्राजील में 88,634 कोरोना मरीजों की मौत, ब्राजील में 2,484,649 कोरोन मरीज पहुंचे।

➡दिल्ली- आज हिन्दुस्तान में राफेल का गृहप्रवेश, 7364 किमी की हवाई दूरी तय कर पहुंचेंगे, 5 राफेल विमान अंबाला एयरबेस पहुंचेंगे, भारत के जांबाज खुद उड़ाकर ला रहे हैं, भारतीय वायुसेना के फाइटर पायलट ला रहे हैं।

➡दिल्ली- आज एयरफोर्स चीफ भदौरिया अंबाला जाएंगे, RK भदौरिया आज राफेल विमान रिसीव करेंगे, एयरफोर्स स्टेशन के पहले धारा 144 लागू हुई, आसपास फोटोग्राफी,वीडियोग्राफी पर पाबंदी है।

➡दिल्ली- आज पीएम नरेंद्र मोदी विचार,मंथन करेंगे, पीएम नरेंद्र मोदी बैंक प्रमुखों से बात करेंगे, एनबीएफसी हितधारकों के साथ मंथन करेंगे, भविष्य के लिए विजन’ पर विचार-मंथन करेंगे।

➡लखनऊ- यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, 24 घंटे में 3490 नए कोरोना केस मिले, यूपी में अबतक कोरोना से 1497 की मौत, यूपी में कोरोना के 27934 एक्टिव केस, 44520 लोग इलाज के बाद डिस्चार्ज हुए, यूपी में कुल मरीजों की संख्या, 73951, आज यूपी में 91830 सैंपल की जांच हुई।

➡लखनऊ- तेज रफ्तार का कहर लगातार जारी, कार सवार को ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर, कार सवार को आई मामूली चोट, काकोरी के दुबग्गा बाईपास का मामला।

➡लखनऊ- युवती पर कांच के ग्लास से हमला, युवक ने किया युवती पर हमला, पुलिस ने युवक अरेस्ट किया, इंदिरानगर थानाक्षेत्र के का मामला।

➡प्रयागराज- HC ने उच्च न्यायिक सेवा संवर्ग के 89 अधिकारियों के तबादले, परिवार न्यायालयों के प्रमुख न्यायाधीशों का हुआ तबादला, वाहन दुर्घटना दावा अधिकरणों के पीठासीन अधिकारियों का तबादला, प्रशासनिक न्यायाधिकरणों के अध्यक्ष-सदस्यों की नियुक्ति, तैनाती की संस्तुति राज्य सरकार को भजी गई, HC के रजिस्ट्रार जनरल अजय कुमार श्रीवास्तव ने भेजी संस्तुति, प्रमुख सचिव नियुक्ति विभाग को भेजी संस्तुति।

➡फर्रुखाबाद- 2 रोडवेज ARM सहित आधा दर्जन टिकट निरीक्षक निलंबित, फर्जीवाड़े की शिकायत को लेकर की गई कार्रवाई, फर्रुखाबाद-एटा के बीच चल रही बसों हो रहा था फर्जीवाड़ा, फर्जीवाड़े की लगातार शासन से की जा रही थी शिकायत, जांच में 68 यात्रियों में 52 यात्रियों के मिले फर्जी टिकट, इटावा-फर्रुखाबाद के ARM को तत्काल प्रभाव से निलंबित, शमशाबाद क्षेत्र के हजियापुर में बस रोककर की गई चेकिंग।

➡कानपुर देहात- मृतक ब्रजेश पाल को सीएम ने दी राहत धनराशि, सीएम ने मृतक के परिजनों को दी राहत धनराशि, ब्रजेश पाल की अपहरण के बाद हुई थी हत्या, परिवार को 5 लाख की आर्थिक मदद दी गई, 17 जुलाई को धर्म काटे से हुआ था अपहरण, 12 दिन बाद पुलिस ने कुएं से शव से बरामद किया, भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के चौरा का मामला।

➡अलीगढ़- मुस्लिम महिला नेत्री ने पीएम-सीएम को भेजी राखियां, रामलला के लिए नेत्री ने भेजी राखियां, राम मंदिर में जुटे सेवादारों को भेजी राखियां, 5 अगस्त को राम मंदिर की नींव रखे जाने पर जताई खुशी, 4-5 अगस्त को दीप जलाकर दीवाली मनाने की घोषणा, रूबी आसिफ खान बीजेपी में महिला मोर्चा नेत्री, महावीरगंज मंडल की महिला की मंत्री।

➡बिजनौर- 25 हजार का इनामी अधिवक्ता गिरफ्तार, दंगा भड़काने का अधिवक्ता पर था आरोप, आरोपी जावेद आफताब को अलीगढ़ से पकड़ा, पुलिस ने पिस्टल,80 कारतूस किया बरामद, पुलिस ने आरोपी जावेद को भेजा जेल, शहर कोतवाली के नई बस्ती का मामला।

➡कानपुर देहात- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, अहपरण-हत्या के आरोपी मुठभेड़ में घायल, मुठभेड़ में आरोपी सुबोध सचान हुआ घायल, कोतवाली भोगनीपुर के चौरा विल्हापुर में हुई मुठभेड़।

➡ग्रेटर नोएडा- तेज रफ्तार कार का टायर फटने से हादसा, कार पलटने से एक मासूम की हुई मौत, हादसे में दम्पति गंभीर रुप से घायल, ग्रेटर नोएडा से टप्पल को जा रहा था परिवार, जेवर क्षेत्र के यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा।

➡कासगंज- दो तेज रफ्तार कारों की आमने-सामने टक्कर, दोनों गाड़ियों में सवार तीन लोगों गंभीर घायल, गाड़ी को काटकर घायलों को बाहर निकाला गया, कोतवाली पटियाली क्षेत्र के अलीपुर दादर का मामला।

➡महोबा- बाबू सिंह कुशवाहा पहुंचे महोबा, हत्या के मामले परिवार से मिले, परिवार से व्यक्त की शोक संवेदना, 10 लाख की मुअवाजे की मांग की, रिटायर्ड होमगार्ड की 2 दिन पहले हुई थी हत्या, पनवाड़ी थाना क्षेत्र के नटर्रा का मामला।

➡बागपत- तूफान भारी बारिश ने किया मौसम सुहाना, लगभग 1 घंटे तक चली मूसलाधार बारिश, बारिश के साथ जनपद की बत्ती हुई गुल, लोगों को गर्मी से मिली राहत, किसानों के चेहरे खिलें।

➡हरदोई- 3 वर्षीय मासूम के साथ रेप की वारदात, ताऊ ने किया मासूम से रेप, हालत नाजुक, मासूम को लखनऊ रेफर किया गया, पिता की तहरीर पर ताऊ पर केस दर्ज, हरदोई के सांडी थाना इलाके का मामला।

➡बिजनौर- मामूली विवाद में फायरिंग 1 एक की मौत, गोलीबारी में 1 युवक ने तोड़ा दम, फायरिंग में 2 युवक गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, धामपुर थाना के पाढ़ली इलाके का मामला।

➡बस्ती- पुलिस ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार, महिला की हत्या कर हुआ था फरार, अभियुक्त अमर सिंह को किया गिरफ्तार, पैसों के विवाद में महिला की हत्या की थी, हरैया थाना क्षेत्र के खास गांव का मामला।

➡बलिया- फ्रांस से भारत राफेल ला रहे विंग कमांडर, विंग कमांडर मनीष सिंह बलिया के रहने वाले, गांव के लोगों ने एक दूसरे को मिठाईया बांटी, बलिया के बकवा निवासी विंग कमांडर मनीष।

➡इटावा- पूर्व CM अखिलेश यादव के चचेरे भाई कोरोना संक्रमित, इटावा जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव पॉजिटिव, अशुल यादव जिला पंचायत आवास में होम क्वांरेटाइन।

➡बांदा- तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर, बाइक सवार 2 साथी युवकों की मौत, पुलिस ने शवों को पोस्मटामर्टम को भेजा, नरैनी कोतवाली क्षेत्र के पाड़ादेव का मामला।

➡हाथरस- नाबालिग ने मासूम के साथ किया रेप, चॉकलेट का लालच देकर किया रेप, पुलिस ने मासूम को मेडिकल के लिए भेजा, सासनी थाना क्षेत्र के चौराहे के पास की घटना।

➡कानपुर- बर्रा अपहरण केस का मामला, 3 अभियुक्तों को पुलिस कस्टडी रिमांड मिली, ज्ञानेंद्र यादव कुलदीप-गोस्वामी-नीलू की रिमांड मिली।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन