समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

11 जुलाई 2020


खेरवाडा बस स्टैंड पर कपड़ो की दुकान में चोरी का खुलासा
खेरवाडा- पुलिस को मिली कामयाबी अभियुक्तों के खिलाफ कई आपराधिक. मामले दर्ज
उदयपुर. 11जुलाई2020 जिले के खेरवाडा बस स्टैंड पर कपडो की दुकान में चोरी का खुलासा करते हुए खेरवाडा थाना पुलिस ने चोरी के दो अभियुक्त को गिरफ्तार कर चोरों से किमती कपडे बरामद किये है।
खेरवाडा थानाधिकारी भरत योगी ने बताया कि दिनांक 9 जुलाई. को पार्थी हिमांशु जैन निवासी आजाद चोक खेरवाडा ने एक रिपोर्ट दी कि सुबह के वक्त 8.30 बजे पर दुकान पर आया तो देखा कि दुकान के पीछे वाली गली में दुकान की दीवार क्षतिग्रस्त हो रखी है। दुकान खोलकर देखा तो अंदर कपड़े बिखरे हुए थे अज्ञात व्यक्तियो ने दुकान की दीवार में छेद कर दुकान से कपडे चोरी कर लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुकेश साखला के निर्देश मे वृताधिकारी ऋषभदेव विक्रम सिंह के नेतृत्व मे थानाधिकारी भरत योगी, महेंद्र सिंह, कानि.डालचंद, रमेश कुमार विजय सिंह, नवीन कुमार व प्रदीप की टीम ने मुख्य सूचना के आधार पर अभियुक्त जितु सिंधी, निवासी खेरवाडा व अजय पिता किशन वागरी निवासी खेरवाडा को गिरफ्तार किया।
पुछताछ मे अभियुक्त ने उक्त घटना मे साथी शिवा पिता हीरा कालबेलिया निवासी बडला व अकील पिता इकबाल खान निवासी खेरवाडा का लिप्त होना बताया अभियुक्तों की सूचना पर चोरी किये गये कपड़ों बरामद किए ।नकबजनी गिरोह का सरगना शिवा कालबेलिया है जो अपने साथ नये नये युवको को लेकर चोरी और नकबजनी की वारदातें करता है।
थानाधिकारी भरत योगी ने बताया कि अभियुक्त शिवा फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।गिरफ्तार अभियुक्तों से क्षेत्र मे अन्य चोरी की वारदात के समबन्ध मे अनुसंधान जारी है वही जीतु व अकील को गिरफ्तार कर लिया है।

कासगंज/अलीगढ़ :नोडल अधिकारी/मण्डलायुक्त ने विधायकों व जनप्रतिनिधियों के साथ की कोविड-19 से सम्बन्धित व्यवस्थाओं की समीक्षा।
अस्पताल और क्वारेण्टाइन सेण्टरों की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाया जाये-जी0एस0प्रियदर्शी
जिले के नोडल अधिकारी/आयुक्त अलीगढ़ मण्डल अलीगढ़ श्री जी0एस0 प्रियदर्शी द्वारा आज शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विधायक कासगंज श्री देेवेन्द्र सिंह राजपूत, विधायक अमांपुर श्री देवेन्द्र प्रताप सिंह, विधायक पटियाली श्री ममतेश शाक्य, बृज प्रांत अध्यक्ष भाजपा श्री रजनीकांत माहेश्वरी, जिलाध्यक्ष श्री केपी सिंह सोलंकी आदि जनप्रतिनिधियों तथा सम्बन्धित जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ जनपद कासगंज में कोविड-19 एवं संचारी रोगों की रोकथाम से सम्बन्धित व्यवस्थाओं की गहनता से समीक्षा की गई।
        
नोडल अधिकारी/मण्डलायुक्त श्री प्रियदर्शी ने कहा कि जिले में कोविड-19 और संचारी रोगों की रोकथाम के लिये हरसंभव प्रयास किये जायें। एल वन अस्पताल और क्वारेण्टाइन सेण्टरों की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाया जाये। आइसोलेशन वार्ड में क्षमता के अनुसार ही मरीजों को रखा जाये। यहां मरीजों को समय से उपचार, गुणवत्तायुक्त भोजन, रहन सहन, साफ सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं को नियमित चैक किया जाये। एम्बूलेंस व्यवस्था, सर्विलांस टीम, मोबाइल यूनिट तथा प्रतिदिन सैम्पिल कलेक्शन की भी नियमित समीक्षा कर जांच कराने वालों की निगेटिव रिपोर्ट समय से उपलब्ध करायें। व्यवस्थाओं की कमियों को त्वरित एवं गुणात्मक ढंग से दूर किया जाये।
       
उन्होंने कहा कि कोविड-19 एवं संचारी रोगों के नियंत्रण के लिये प्रत्येक सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध एण्टी लार्वा का प्रत्येक ग्राम पंचायत में छिड़काव करायें। नगरीय क्षेत्रों में अनिवार्यरूप से फोगिंग करायें। हैण्डपम्पों के आसपास सफाई रहनी चाहिये। कहीं जलभराव न हो। सभी स्थानों पर नालियों एवं कूड़े की साफ सफाई पर विेशेष ध्यान दिया जाये। बैठक में विधायकों व जनप्रतिनिधियों द्वारा दिये गये सुझावों पर अमल करने तथा व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बताई गई कमियों को प्राथमिकता के साथ दूर करने के निर्देश दिये गये।  
      
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र, अपर जिलाधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 प्रतिमा श्रीवास्तव, जिला पंचायतराज अधिकारी शहनाज अंसारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अंजली अग्रवाल, अधिशाषी अभियंता जल निगम सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।
  
 प्रचार वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना
इससे पूर्व कोविड-19 तथा संचारी रोगों से बचाव के लिये जन जन तक जानकारी उपलब्ध कराने हेतु प्रचार वाहनों को मण्डलायुक्त, विधायक गणों, अध्यक्ष बृज प्रांत भाजपा एवं जिलाध्यक्ष द्वारा संयुक्त रूप से हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया गया। प्रचार वाहनों में लाउडस्पीकर के माध्यम से जनसामान्य को कोरोना वायरस एवं अन्य बीमारियों से बचने के लिये मास्क का प्रयोग करने, साफ सफाई रखने और सोशल डिस्टेंस तथा लाॅकडाउन के नियमों का पालन करने पर जोर दिया जा रहा था।

➡दिल्ली- 2021 तक वैक्सीन आनी संभव नहीं, देश में कोरोना वैक्सीन आनी संभव नहीं, कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बयान, 'संसदीय समिति को दी गई जानकारी'  , 'विज्ञान प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने दी जानकारी'

➡लखनऊ- लॉकडाउन पर परिवहन विभाग से निर्देश जारी, लागू लॉकडाउन पर परिवहन विभाग के निर्देश, 3 दिनों के लिए बंद की गई परिवहन सेवाएं, यूपी में 3 दिनों बंद रहेगा बसों का संचालन, रात 10 बजे से बंद किया गया बसों के संचालन, 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगी रोडवेज बसें, आवश्यकतानुसार ही बसों व्यवस्था कराई जा सकेगी सुनिश्चित, आपातकालीन सेवाओं में ही लगाई जाएंगी कार्मिकों की ड्यूटी, लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराए जाने का निर्देश।

➡लखनऊ- यूपी में पुलिस कार्रवाई/एनकाउंटर का आंकड़ा, योगी सरकार में 2 जुलाई 2020 तक का आंकड़ा, योगी सरकार में अबतक 113 अभियुक्तों की मौत
882 पुलिस कर्मी घायल हुए, जबकि 5 शहीद हुए, 2 जुलाई तक 13253 अरेस्ट,2259 अभियुक्त घायल, 2 जुलाई के बाद 7 अपराधी एनकाउंटर मारे गए, 2 जुलाई के बाद मुठभेड़ में 8 पुलिस कर्मी शहीद हुए।

➡लखनऊ- यूपी में आज से लॉकडाउन लागू, 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन, लॉकडाउन का पालन कराने पुलिस सड़क पर, हजरतगंज में भारी पुलिस बल मौजूद, लॉकडाउन का पालन करने का दे रही निर्देश, माइक से एलान कर लोगों को दी जा रही जानकारी, लॉक डाउन का उलंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई।

➡लखनऊ- विकास दुबे का बड़ा लड़का दादी से मिला, अपनी दादी से मिलने पहुंचा आकाश दुबे, चाचा दीप प्रकाश दुबे के घर पहुंचा बेटा, कृष्णा नगर में है दीप प्रकाश दुबे का घर, अपनी दादी सरला दुबे से मिलने पहुंचा, विकास का भाई कृष्णा नगर में रहता है।

➡लखनऊ- संदिग्ध चोरों को स्थानीय लोगों ने दबोचा, बंद दुकान का शटर उठा रहे थे संदिग्ध, चौकी से चंद कदमों की दूर वारदात, संदिग्धों को स्थानीय लोगों ने जमकर पीटा, आलमबाग के मवैया चौकी क्षेत्र का मामला।

➡लखनऊ- 4 युवकों ने खड़ी गाड़ी में मारी टक्कर, एक की मौत,3 लोगों की हालत गंभीर, लोहिया अस्पताल में कराया गया भर्ती, गाजीपुर क्षेत्र के अरावली मार्ग की घटना।

➡गोंडा- घाघरा में 3 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया, कर्नलगंज,तरबगंज में बाढ़ में भारी दहशत, घाघरा में डूब गया सिंचाई विभाग का स्पर, तरबगंज बांध मरम्मत में 25 करोड़ खर्च, बांसगांव में बाढ़ पानी से मरम्मत बाधित, बांसगांव बंधे की हालत में सुधार नहीं हुआ, CM और मंत्री ने बंधे का निरीक्षण किया था, कर्नलगंज में जमीन घाघरा नदी में समाई, तरबगंज बंधे से सटकर बह रही घाघरा नदी।

➡रायबरेली- तेज रफ्तार कार ने 6 लोगों को कुचला, हादसे में 4 लोगों की हुई मौत, 2 घायल, एक घायल की इलाज के दौरान मौत, घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, बीच सड़क पर मौत बनकर दौड़ी सफारी, 4 व्यक्तियों की दर्दनाक मौत,कई घायल, शहर कोतवाली के डिग्री कॉलेज की घटना।

➡वाराणसी में दिख रहा लॉकडाउन का असर, सुबह से काशी की सड़कों पर पसरा सन्नाटा, सुबह 3 घंटे खुली सब्जी,दूध,ब्रेड की दुकानें, काशी विश्वनाथ मंदिर बंद करने का निर्णय, सावन के महीनें में मंदिर बंद किया गया है

➡ग्रेटर नोएडा- लॉकडाउन का पालन कराने को लेकर अलर्ट, डीसीपी ने सभी चौकी प्रभारियों को बुलाया, सभी पीसीआर कर्मियों को भी बुलाया गया, रेस्पॉन्स टाइम देखने के लिए बुलाया गया, डीसीपी ने सभी अधिकारियों को किया ब्रीफ, ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 क्षेत्र में सभी को बुलाया।

➡गोंडा- मालवीय नगर में चपरासी की संदिग्ध मौत, फांसी के फंदे से लटका मिला शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, लेखपाल संघ भवन में चपरासी था युवक, नगर के मालवीय नगर इलाके का मामला।

➡सहारनपुर- रात में जिलाधिकारी,एसएसपी की छापेमारी, अवैध खनन के संबंध में की गई छापेमारी, स्टोन क्रेशरों पर छापेमारी कर की कार्रवाई, मिर्जापुर थाना क्षेत्र में की कार्रवाई।

➡हरदोई- लॉकडाउन का जायजा लेने पहुंचे अधिकारी, नोडल अधिकारी डिंपल वर्मा ने किया निरीक्षण, डीएम,एसपी के साथ शहर का भ्रमण किया, लॉकडाउन को लेकर दिए दिशा निर्देश।

➡मथुरा- मामूली विवाद में दो पक्षों में मारपीट, जमकर चले लाठी डंडे, आधा दर्जन घायल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, सुरीर कोतवाली के परसोती गढ़ी की घटना।

➡फिरोजाबाद- लॉकडाउन को लेकर पुलिस का भ्रमण, SSP ने पुलिस फोर्स के साथ किया भ्रमण, वाहनों के आवागमन को लेकर निर्देश, उल्लघंन करने पर लगाया जाएगा जुर्माना।

➡झांसी- पार्टी के दौरान युवक की हत्या से हड़कंप, पार्टी के दौरान लोहे की रॉड मारकर हत्या, इलाज के दौरान अस्पताल में युवक की मौत, मोठ क्षेत्र के पुलगहना गांव की घटना।

➡कासगंज- भरगैन नगर पंचायत में हुई मुनादी, लॉकडाउन को लेकर निर्देश दिए गए, लॉकडाउन का पालन न करने पर जुर्माना।

कलेक्टर देवड़ा व देवस्थान आयुक्त भट्ट ने पदभार संभाला
उदयपुर-.जिले के नये कलक्टर के रूप में चेतन देवड़ा ने शुक्रवार को यहां कलेक्ट्रेट में कार्यभार ग्रहण किया। इस दौरान देवड़ा का सथानीय अधिकारियों ने सवागत किया।देवड़ा ने ज्वॉइन करने के कुछ घण्टो बाद ही अधिकारियों की बैठक लेकर जिले के विकास एवं सरकार की योजनाओं की जानकारी ली। देवड़ा सुबह 10 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचे जहाँ अतिरिक्त कलक्टर ओबी बुनकर के नेतृत्व मे अधिकारियों ने उनकी आगवानी कि बाद मे देवड़ा कै निजी सहायक राधेश्याम शर्मा ने कार्यग्रहण संबंधी पत्रावली पर हस्ताक्षर करवाए । इस दौरान उनसें नगर निगम आयुक्त कमल चौधरी, गिर्वा उपखंड अधिकारी डाँ. सौम्या झा जिला परिषद सीईओ डाँ. मजू एडीएम सिटी संजय कुमार युआईटी सचिव अरुण कुमार हसीजा, जिला रसद अधिकारी जयोति ककवानी आदि ने शिष्टाचार भेंट की।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन