समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

03 जुलाई 2020


➡दिल्ली - दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 10,973,518, दुनिया में कोरोना से मरने वालों की संख्या 523,232, अमेरिका में कोरोना के कुल मरीज 2,836,497, अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 131,478, ब्राजील में कोरोना के कुल मरीज 1,501,353, ब्राजील में कोरोना से कुल मौते 61,990.

➡दिल्ली - कोरोना वायरस की दूसरी वैक्‍सीन बनाई गई, वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल की इजाजत मिली, DGC इंडिया ने ह्यूमन ट्रायल की मंजूरी दी, 2 फेज में ह्यूमन क्‍लीनिकल ट्रायल की मंजूरी,  फार्मा कंपनी जाइडस कैडिला ने बनाई वैक्सीन, जाइडस कैडिला ने वैक्सीन पर दावा किया, जानवरों पर ट्रॉयल में कारगर साबित हुई.

➡लखनऊ - सीएम योगी ने कानपुर की घटना का संज्ञान लिया, कानपुर नगर के पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि, कर्तव्यपालन में अपने प्राणों की आहुति दी, 8 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि, पुलिसकर्मियों की शहादत को शत् शत् नमन शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना.

➡लखनऊ - कमलेश तिवारी हत्याकांड के आरोपियों पर NSA, हत्याकांड के 3 आरोपियों पर लगा एनएसए, फैजानमेंबर-मोहसिन सलीम पर की गई कार्रवाई, मौलाना मोहम्मद जफर सादिक पर भी कार्रवाई, कुल 6 लोगों पर लगाया गया एनएसए.

➡लखनऊ - कानपुर की घटना पर डीजीपी का बयान, विकास दुबे कानपुर का हिस्ट्रीशीटर है-डीजीपी, विकास दूबे पर 60 मुकदमे दर्ज हैं-डीजीपी, कानपुर के राहुल तिवारी ने केस कराया था, विकास दूबे पर 307 का मुकदमा कराया था, दबिश डालने बिकरु गांव गई थी टीम-डीजीपी, चौबेपुर थाना क्षेत्र में है बिकरू गांव-डीजीपी, पुलिस पर हमले के पहले से इंतजाम थे, बदमाशों को पहले से दबिश की जानकारी थी, जेसीबी लगाकर रास्ता रोका गया-डीजीपी, छतों से टीम पर फायरिंग की गई-डीजीपी,  पुलिस के 8 जवान शहीद हो गए-डीजीपी, सीओ, 3 इंस्पेक्टर, 4 कांस्टेबल शहीद-DGP, ADG लॉ एंड आर्डर मौके पर पहुंच रहें-DGP, एसएसपी और आईजी मौके पर हैं-डीजीपी, कानपुर की फॉरेंसिक टीम जांच कर रही-डीजीपी, लखनऊ से भी एक फोरेंसिक टीम जा रही, मामले में STF भी लगा दी गई है-डीजीपी.

➡लखनऊ - डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी का बयान, विकास एक शातिर अपराधी, डंपर खड़ाकर रास्ते को बंद किया था, पहले से हमले की तैयारी की थी, तलाश में एसटीएफ को लगाया गया, उस गांव में विकास के समर्थक,गांव से विकास एंड कंपनी फरार, एसटीएफ आईजी मौके पर पहुंचे हैं, एडीजी एलओ मौके पर मौजूद हैं, पुलिस का मनोबल नही गिरने देंगे, बदमाशों पर कार्रवाई चलती रहेगी, CM ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं-DGP.

➡कानपुर-  कौन है हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे? मंत्री संतोष शुक्ला हत्याकांड का मुख्य आरोपी, 2001 में दर्जा प्राप्त मंत्री की हत्या हुई थी, सिद्धेश्वर पांडेय की हत्या में भी नाम आया, साल 2000 में शिवली में हत्या की गई थी, साल 2000 में रामबाबू यादव की हत्या हुई, हत्या की साजिश जेल में रचने का आरोप, साल 2004 में केबिल व्यापारी की हत्या की, दिनेश दुबे की हत्या के मामले में आरोपी है, 2018 में चचेरे भाई अनुराग पर हमला किया, हमले में विकास समेत 4 लोग नामजद हैं, शिवराजपुर से नगर पंचयात का चुनाव जीता, जेल में रहते नगर पंचायत का चुनाव जीता, विकास का बड़ा  गैंग,60 से ज्यादा केस दर्ज, मोनू पहाड़ी से ज्यादा खतरनाक है विकास.

➡कानपुर- पुलिसकर्मियों के शहीद होने का मामला, डीजीपी ने पूरे मामले का सज्ञांन लिया, सीएम योगी ने मामले की जानकारी ली, DGP से लगातार संपर्क में है CM योगी, बदमाशों को पुलिस की भनक कैसे लगी,
पुलिसकर्मियों पर घात लगाकर हमला हुआ, पुलिसकर्मियों पर हमले की जांच होगी-DGP, विवेक दूबे की गिरफ्तारी कोशिशे तेज, सभी बॉर्डर सील किए गए-डीजीपी.

➡कानपुर- कानपुर में पुलिस टीम पर बहुत बड़ा हमला, बदामाशों के साथ मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मीं शहीद, SO-सब इंस्पेक्टर सहित 6 सिपाही शहीद, फायरिंग में अन्य 6 पुलिसकर्मीं गंभीर घायल,CO बिल्हौर देवेंद्र मिश्र-SO शिवराजपुर महेश यादव शहीद, एसओ बिठूर समेत 6 लोग गोली लगने से घायल, घायल एसओ-पुलिसकर्मीं रीजेंसी अस्पताल में भर्ती, हिस्ट्रीशीटर विकास दूबे को पकड़ने गई थी पुलिस, घर के अंदर और छतों से बरसाई गई गोलियां, हिस्ट्रीशीटर के साथियों ने बरसाई गोलियां, विकास दुबे थाने में घुसकर मंत्री कर चुका है हत्या, राज्य मंत्री-पुलिसकर्मियों की कर चुका है हत्या, पुलिस पर फायरिंग के बाद बंदूकें भी लूट ले गया,
चौबेपुर क्षेत्र के विकरू गांव में दबिश देने गए थी टीम, बिठूर थाना प्रभारी -कई पुलिसकर्मिंयों को लगी गोली, थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप को लगी गोली, पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.

➡औरैया- कानपुर में पुलिस टीम पर हमले का मामला, मामले में औरैया पुलिस ने सक्रियता बढ़ाई, कानपुर देहात और कन्नौज बॉर्डर पर चेकिंग, प्रत्येक वाहनों की सख्ती से चेकिंग हो रही, शातिर बदमाश विकास दुबे पकड़ने के लिए चेकिंग, मुठभेड़ में सीओ,एसओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद.

➡कानपुर- मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम, देवेंद्र कुमार मिश्र,सीओ बिल्हौर, महेश यादव-एसओ शिवराजपुर, अनूप कुमार-चौकी इंचार्ज मंधना, नेबूलाल-सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर, सुल्तान सिंह-कांस्टेबल थाना चौबेपुर, राहुल-कांस्टेबल बिठूर थाना, जितेंद्र-कांस्टेबल बिठूर थाना, बबलू कांस्टेबल बिठूर थाना.

➡मुजफ्फरनगर- मुजफ्फरनगर में मामूली विवाद में फायरिंग, दो पक्षों में फायरिंग-जमकर हुआ पथराव, दोनों पक्षों के विवाद में 3 लोग हुए घायल, बच्चों के खेल के विवाद में बड़ों का झगड़ा, शहर कोतवाली क्षेत्र के खालापार का मामला.

➡प्रयागराज- पुलिस ने 3 शातिर शूटरों को किया अरेस्ट, शूटरों से 2 तमंचे, 4 देशी बम बरामद, हत्या करने की तैयारी में थे तीनों शूटर, पुलिस ने वारदात से पहले ही अरेस्ट किया, गदऊ पासी से मिलने जेल गए थे तीनों शूटर, अतरसुइया पुलिस ने शूटरों को किया अरेस्ट

➡मेरठ - पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी घायल, मुठभेड़ में सरफिरा आशिक सागर घायल, बाप-बेटी की हत्या कर हुआ था फरार, एकतरफा प्यार में की थी हत्या, दूसरा 25 हजार का इनामी रोहित फरार, कंकरखेड़ा पुलिस से हुई मुठभेड़.

➡आजमगढ़ - मुख्तार अंसारी के गैंग पर की गई बड़ी कार्रवाई, गुर्गा असगर शेख पर की गई बड़ी कार्रवाई, गैंग से जुड़े लोगों का अवैध निर्माण गिराया, अवैध निर्माण को जिला प्रशासन ने गिरवाया, बंजर जमीन पर गुर्गे नें किया था अवैध निर्माण, छापेमारी में संदिग्ध वाहनों को किया था सीज, कई पर गैंगेस्टर, कई के शस्त्र निरस्त होंगे-एसपी, मुबारकपुर के सिकठी साह मोहम्मद का रहने वाला है.

➡चंदौली - पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी घायल, पीछा करने पर पुलिस टीम पर की फायरिंग, इनामी बदमाश राज नारायण उर्फ राज अरेस्ट, दूसरा बदमाश मौके से हुआ फरार
अलीनगर के मानसरोवर तालाब का मामला

➡प्रयागराज - एक लाख का इनामी पूर्व विधायक गिरफ्तार, अतीक अहमद का भाई अशरफ गिरफ्तार, खालिद अजीम उर्फ अशरफ हुआ गिरफ्तार, ससुराल हटवा से गिरफ्तारी बताई जा रही, धूमनगंज पुलिस,क्राइम ब्रांच ने की गिरफ्तारी, राजू पाल हत्याकांड सहित 2 दर्जन से अधिक केस, आधा दर्जन से अधिक मामलों में वांछित था, प्रयागराज के कैण्ट थाने में की जा रही पूछताछ.

➡कुशीनगर - प्रधान के घर पर मारपीट,तोड़फोड़ का मामला, पुलिस ने घर में घुसकर की थी तोड़फोड़, पुलिस पर महिलाओं से अभद्रता का आरोप, गृहस्ती का सारा सामान भी किया था क्षतिग्रस्त, पुलिस पर एक पक्षीय कार्रवाई का लगा आरोप, पुलिस ने उल्टा ही पीड़ितों पर दर्ज किया केस, सपाइयों ने मजिस्ट्रियल जांच की मांग की, तरयासुजान थाना के रकबा राजा का मामला.

➡चित्रकूट - आपसी रंजिश में चली गोलियां, गोली चलने से 2 लोग घायल, फायरिंग से इलाके में दहशत, पहाड़ी क्षेत्र के डरसेडा गांव की घटना.

➡बाराबंकी  - पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी घायल, मुठभेड़ में एक बदमाश मौके से हुआ फरार, घायल इनामी से तमंचा- कारतूस-स्कूटी बरामद, घायल बमदाश लखनऊ ट्रामा रेफर, हैदरगढ़ रोड पर पुराने बाईपास के पास हुई मुठभेड़.

➡अलीगढ़ - मुठभेड़ में 57 हजारी लुटेरा हुआ ढेर नोएडा-अलीगढ़ पुलिस ने किया ढेर, यमुना एक्सप्रेस वे पर हुई मुठभेड़, पुलिस ने सिर में गोली मारकर किया ढेर, हरियाणा के फरीदाबाद का था बदमाश, बदमाश का साथी बबलू मौके से फरार, पुलिस फ़ोर्स की कॉम्बिंग जारी, टप्पल इलाके के तिरपन के पास का मामला.

➡महोबा - महोबा में पत्नी ने की पती की हत्या, लॉकडाउन में पैरोल पर बाहर था पती, खुद के बचाव में पत्नी ने की हत्या, बचाव में पत्नी ने पत्थर से कूचलर की हत्या, कैदी रशीद की हत्या से इलाके में हड़कंप,
चरखारी कोतवाली इलाके का मामला.

➡मेरठ -  दरोगा की बेटी ने की आत्महत्या, 2 महीने से डिप्रेशन में थी मृतका, हापुड़ में तैनात हैं मृतका के पिता, पल्लवपुरम थाना क्षेत्र में हुई घटना.

दुगुने मेहताने का लालच दे गुजरात ले जा रहे थे बाल श्रमिक
उदयपुर- मानव तस्करी विरोधी यूनिट चाइल्ड लाइन व आसरा विकास संस्थान ने पुलिस की सहयोग से बुधवार देर रात प्रतापनगर चौराहे व रेतीसटेशन पर चार ट्रेवलस बसों से गुजरात जा रहे 20 बाल श्रमिक मुक्त करवाए। पूछताछ  मे सामने आया कि गुजरात मे यूपी, बिहार के मजदूरों के पलायन से श्रमिको की काफी मांग हो गई इसके चलते दलाल बाल श्रमिकों को दुगुना मेहताने का लालच देकर वहां ले जा रहे थे। पुलिस ने दलालों के विरुद्ध मामले दर्ज किए कलक्टर आनंदी व पुलिस अधीक्षक कैलाशचंद्र  बिशनोई को सुचना मिली लॉक डाउन मे अपने गांव लोटे बाल श्रमिकों को दलाल लालच देकर वापस गुजरात ले जा रहे थे। सूचना पर प्रतापनगर थानाधिकारी विवेकसिंह  हिरण मगरी थानाधिकारी हनंवत सिंह लेबर इंस्पेक्टर गजराज सिंह मानव तस्करी विरोधी यूनिट के भानुप्रतापसिंह , आसरा विकास संस्थान के भोजराज पदमपुरा के साथ टीमों ने ट्रेवलस बसों की जांच की चार बसों मे 20 बालश्रमिक मिले। टीम ने सभी को मुक्त करवाते हुए आरोपी दलालों को पकड़ा।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन