समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

19 जुलाई 2020

➡दिल्ली- बारिश से ऐतिहासिक इमारतों में भी नुकसान, पुरानी दिल्ली की ऐतिहासिक मस्जिद में नुकसान, मस्जिद मुबारिक बेगम को भी नुकसान पहुंचा, तेज हवा,बारिश से मस्जिद का गुंबद टूटा, 1823 में बनी थी मस्जिद मुबारिक बेगम, तेज हवा,बारिश से दीवारों में भी दरारें आईं।

➡दिल्ली- ओम प्रकाश धनखड़ हरियाणा BJP अध्यक्ष, हरियाणा के नए बीजेपी अध्यक्ष बनाए गए, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लगाई मुहर, पूर्व मंत्री ओपी धनखड़ को सौंपी गई कमान, धनखड़ को बीजेपी प्रदेश संगठन की कमान, ओपी धनखड़ को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया।

➡दिल्ली- निहाल विहार क्षेत्र में ट्रिपल मर्डर से सनसनी,  घर में महिला और 2 बच्चों की निर्मम हत्या,  ट्रिपल मर्डर केस में पति पर हत्या की आशंका,  दिल्ली के निहाल विहार इलाके में ट्रिपल मर्डर।           

➡दिल्ली- पीएम मोदी की लगातार बढ़ रही लोकप्रियत, सोशल मीडिया पर PM मोदी की लोकप्रियता, ट्विटर पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स बढ़ रहे, पीएम मोदी के फॉलोअर्स 6 करोड़ के पार।

लखनऊ- यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, 24 घंटे में 2250 कोरोना के मरीज मिले, 24 घंटे में 38 कोरोना मरीजों की मौत हुई, 24 घंटे में लखनऊ में कोरोना के 392 केस, कानपुर में 168 नए कोरोना के मामले मिले, 24 घंटे में नोएडा में 125 कोरोना के केस, वाराणसी में 73,प्रयागराज में 100 केस मिले, गोरखपुर में 89,हरदोई में 68 नए केस मिले, झांसी में 104,शाहजहांपुर में 58 केस मिले, कानपुर में 8 और बरेली में 4 की मौत हुई, 29845 लोग इलाज के बाद डिस्चार्ज हुए, अबतक 1146 लोगों की कोरोना से मौत, यूपी में 18256 कोरोना के एक्टिव मामले, 24 घंटे में कोरोना से 38 लोगों की मौत हुई, लखनऊ में कुल संक्रमितों की संख्या 2509.    

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री सुरक्षा में लगे कांस्टेबल की गुंडई, महिला और उसके परिवार से करता अभद्रता, परिवार रोज धमकियां देता है कांस्टेबल, मोहल्ले वालों है रौब दिखाता सिपाही विकास यादव, शिकायत पर पुलिस नहीं करती है कार्रवाई, गुडम्बा थाने के कल्याणपुर क्षेत्र की घटना।
 
➡लखनऊ- कोरोना को लेकर सरकार का अच्छा निर्णय,  लक्षण विहीन मरीजों के लिए एल-1+ सुविधा ,  होटल में एल-1+ स्तर की सुविधा मिलेगी, अपर मुख्य सचिव ने जारी किया आदेश,  सभी डीएम, CMO को जारी किया आदेश, मरीज को होम आइसोलेशन की इजाजत नहीं, जिला प्रशासन के चिन्हित होटल में होंगे आइसोलेट, किराया 1500,2000 रुपए/दिन से अधिक नहीं होगा, अपर मुख्य सचिव अमित मोहन ने दी जानकारी 

➡लखनऊ- 251 रुपए में फोन देने वाली कंपनी गायब, 2 साल बाद भी नहीं मिला लोगों को फोन, मेक इन इंडिया के नाम फोन देने का वादा था, रिंगिंग बेल कंपनी ने फोन देने का किया था वादा, 251 रुपए में करोड़ों लोगों ने बुक किए थे फोन, पैसा लेने के बाद कंपनी गायब, नहीं मिला फोन, लूट करने वाली कंपनी की नोयडा यूनिट भी बंद, एमडी मोहित गोयल ने कम्पनी भाई के नाम की।

➡लखनऊ- सीएम योगी ने अफसरों को तलब किया, 7 बजे आवास पर सीएम ने तलब किया, पुलिस कमिश्नर,JCP को आवास पर बुलाया, DM लखनऊ,नगर आयुक्त तलब किए गए, CMO समेत कई अफसरों को तलब किया।   
 
➡लखनऊ- पुलिस नोडल अफसरों की रिपोर्ट तैयार हुई, CS के माध्यम से शासन को जाएगी रिपोर्ट, रिपोर्ट्स के आधार पर कार्रवाई की जाएगी, पुलिस के मामले में कार्रवाई की जाएगी, ACS गृह अवनीश अवस्थी ने जानकारी दी।    

➡लखनऊ- मोहनलालगंज बीडीओ की बड़ी लापरवाही, गौशाला होने के बावजूद घूम रहे मवेशी, नगराम क्षेत्र समेत कई गांवों में घूम रहे मवेशी, सैकड़ों ग्रामीण मवेशियों को खदेड़ रहे हैं, किसानों की फसल बर्बाद कर रहे मवेशी।     

➡लखनऊ- मोहनलालगंज कोतवाली का CP करेंगे निरीक्षण, पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय करेंगे निरीक्षण, कोतवाली में चल रही साफ सफाई,पुलिस मुस्तैद, किसी भी समय कोतवाली पहुंच सकते हैं सीपी।

➡गोंडा- डीजी होमगार्ड विजय कुमार पहुंचे कोतवाली, नगर कोतवाली का डीजी ने किया निरीक्षण, कानून व्यवस्था के सभी पहलुओं पर निरीक्षण, आईएसओ सर्टिफाइड कोतवाली का भी निरीक्षण, टॉप टेन अपराधियों की सूची बनाने के निर्देश, सभी थानाध्यक्षों की बैठक कर लिया फीडबैक, डीजी होमगार्ड के साथ एसपी भी रहे मौजूद, हर प्रकार के माफिया को चिन्हित करें-डीजी, शराब, अवैध खनन, पशु तस्करी रोकें-डीजी।        

➡कानपुर- बर्रा अपहरण मामले में पुलिस के हाथ खाली, मामले में 26 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, पीड़ित परिवार को दिया गया समय भी खत्म, एसएसपी के दिये 4 दिन का समय हुआ खत्म, अपह्त संजीत की मां की तबियत बिगड़ी, मामले में बर्रा इंस्पेक्टर हो चुके हैं निलबिंत।

➡ग्रेटर नोएडा- हाईटेक शहर में खस्ताहाल पुलिस चौकी, मामूली बारिश होने से तालाब में हुई तब्दील, कोट गांव की पुलिस चौकी बनी तालाब, जर्जर हालात में हो चुकी है पुलिस चौकी, कभी भी हो सकता है कोई बड़ा हादसा, दादरी क्षेत्र के कोट चौकी का मामला।

➡बाराबंकी- सरयू नदी खतरे के निशान से 3 सेमी ऊपर बह रही, बाराबंकी में बाढ़ पीड़ितों पर आफत की बारिश, बारिश,नेपाली नदियों से पानी छोड़े जाने से तबाही, साथ-साथ नदी तेजी से कर रही हैं कटान,  जलस्तर बढ़ने से सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न, सिरौलीगौसपुर में तलहटी के गांव में खतरा।

➡बरेली- पूर्व मंत्री राजेश अग्रवाल दिल्ली रेफर, राजेश अग्रवाल को दिल्ली रेफर किया, दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में रेफर किया, राजेश अग्रवाल कोरोना से हैं संक्रमित, 15 जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, बरेली में इलाज से संतुष्ट नहीं थे परिजन।
 
➡गोंडा- जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में खेल, हर अधिकारी के अपने-अपने आंकड़े हैं, कमिश्नर की रिपोर्ट में गोंडा में 239 मरीज, जिलाधिकारी की रिपोर्ट में 266 मरीज, सीएमओ गोंडा की रिपोर्ट में भी अंतर, अपने आंकड़ों से बाजीगरी दिखा रहे अफसर, सही गलत रिपोर्ट को लेकर लोगों में संशय, डीएम ने मरीजों का आंकड़ा जारी किया।   
   
➡उन्नाव- व्हाट्सएप ग्रुप पर झूठी खबर वायरल करने का मामला, अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा,  जेल अधीक्षक ने आरोपी के खिलाफ दर्ज कराया केस, पुलिस अभिरक्षा मे महिलाओं से नही हुई थी छेड़छाड़, उन्नाव पुलिस ने भी खबर का किया था खंडन।

➡गाजियाबाद- सिपाही ने खुदकुशी की कोशिश की, एनएच-9 से नीचे कूदा सिपाही,  गंभीर हालत में मैक्स अस्पताल में भर्ती, 112 पर ड्राइवर के पद पर है तैनात, सहकर्मियों पर फर्जी साइन कराने का आरोप, फर्जी साइन कर डीजल चोरी का आरोप  सीओ इंदिरापुरम को सौंपी गई मामले की जांच।   
 
➡अलीगढ़  - 4 बच्चियां खेत में तप पर बैठी, बारिश न होने के चलते पड़ा है सूखा, इंद्रदेव की आराधना के लिए तपस्या, बारिश ना होने से धान खराब हो रहा, इगलास इलाके के सिकुर्रा गांव का मामला।   
  
➡मिर्जापुर- युवक ने अपने परिवार पर हमला किया, मृतक आश्रित नौकरी के लिए हमला, बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट, पिता और बहन गंभीर रूप से घायल, नगर पालिका में नौकरी करते हैं पिता
नौकरी, फंड की लालच में बनाई योजना, एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर किया खुलासा, चील्ह थाने के मुजेहरा गांव का मामला।   

➡उन्नाव- नोडल ऑफिसर ने की समीक्षा बैठक,  SP, ASP, CO, सभी SHO हुए शामिल, अपराध नियंत्रण, लंबित मामलों पर चर्चा, पिछले 3 साल के अपराध की समीक्षा की, जेल से छूटे अपराधियों पर निगरानी के निर्देश, उन्नाव पुलिस लाइन में की समीक्षा बैठक।

➡बरेली- एसीएमओ डॉ रंजन गौतम की हालत बिगड़ी, मेडिकल कॉलेज से दिल्ली के मैक्स रेफर, 10 जुलाई को एसीएमओ हुए थे संक्रमित, खासी, बुखार, सांस लेने में हो रही दिक्कत, निमोनिया की भी एसीएमओ को है शिकायत  

➡बाराबंकी - सोशल मीडिया पर छलका बाढ़ पीड़ितों का दर्द, प्रभावित क्षेत्र में नहीं बांटी गई राहत सामग्री, प्रशासन पर दोहरे मापदंड का आरोप लगाया, उच्चाधिकारियों, मुख्यमंत्री से की शिकायत, सिरौलीगौसपुर के सिरौली गूंग का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- वन माफिया को पकड़ने गई टीम पर हमला, हमला कर वन माफिया को छुड़ाने की कोशिश, 3 पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हुए, 15 से 20 महिलाओं हमले में हुई शामिल, 4 नामजद के खिलाफ दर्ज किया मामला, तिकुनिया क्षेत्र के कुशाही का मामला।       

➡उन्नाव- पुलिस ने 3 चोरों को किया गिरफ्तार, चोरों की निशानदेही पर 5 बाइकें बरामद, 2 असलहा, 4 कारतूस बरामद किया गया, बांगरमऊ कोतवाली पुलिस ने किया अरेस्ट।    

➡महराजगंज- टॉप-10 लिस्ट में शामिल 2 बदमाश गिरफ्तार, कप्तानगंज रोड पर धरमौली से हुई गिरफ्तारी,  चोरी की बाइक से जा रहे थे दोनों बदमाश, श्यामदेउरवा पुलिस ने किया गिरफ्तार।     

➡उन्नाव- उन्नाव में गंगा नदी में कटान तेज, कटान तेज होने से लोगो को खतरा, रविदास नगर, बहादुर बगिया में कटान, बस्ती के पास कटान,लोगों में दहशत, गंगा में कटान पर जिला प्रशासन बेखबर।  

➡अमरोहा- मिनी लॉकडाउन को लेकर जिले में पुलिस अलर्ट, ड्रोन कैमरे से की जा रही शहर की निगरानी, एडीजी, एसपी ने लॉकडाउन का जायजा लिया, अमरोहा नगर का ड्रोन से लिया गया जायजा।

➡उन्नाव- नोडल अफसर नीरा रावत ने की मीटिंग, डीएम-एसपी के साथ ही मौजूद रहे सीओ, अपराध नियंत्रण को लेकर की मीटिंग, एचएस,गुंडा की कार्रवाई का मांगा ब्यौरा, एडीजी नीरा रावत ने की समीक्षा बैठक। 

➡बागपत- दबंगों ने 2 युवकों को जमकर पीटा, युवकों की पिटाई का वीडियो वायरल, दबंगों ने वीडियो बनाकर खुद किया वायरल, पीड़ित युवकों ने दर्ज कराई शिकायत,  बागपत के खेकड़ा थाना क्षेत्र का मामला।   
              
➡कानपुर- युवक संजीत के अपहरण का मामला, अपह्त युवक की मां की हालत बिगड़ी, अपह्त युवक के बारे में कोई सुराग नहीं, 22 जून को हुआ था युवक का अपहरण, कानपुर के बर्रा इलाके का मामला।     

➡मथुरा - जिले के नोडल अधिकारी पहुंचे मथुरा, आगरा एडीजी अजय आनंद पहुंचे मथुरा, मथुरा में अपराध गोष्ठी कर दिए निर्देश, हॉट स्पॉट इलाकों का किया निरीक्षण, डीएम, एसएसपी के साथ किया निरीक्षण।

➡बलिया- मंत्री व जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण, कोरोना L1 हॉस्पिटल बसंतपुर का लिया जायजा, कोरोना संक्रमित मरीजों से भी की बातचीत, हॉस्पिटल में मंत्री ने अधिकारियों से दिया निर्देश।  

➡प्रतापगढ़ - युवक ने तमंचे के साथ फोटो की वायरल, अवैध तमंचे के साथ फोटो किया पोस्ट, पुलिस ने युवक पर नहीं की है कार्रवाई, महेशगंज क्षेत्र के हीरागंज का मामला।     
     
➡कानपुर - 4 साल की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, परिजनों के साथ खेत गई थी किशोरी, मासूम के शोर मचाने पर आरोपी फरार, सजेती थाना इलाके का मामला।

भारतीय जनता पार्टी मंडल द्वारा पौधरोपण
ऋषभदेव- भारतीय जनता पार्टी मंडल ऋषभदेव द्वारा आज यहां निचला मांडवा में पौधरोपण कार्यक्रम हुआ जिसमें उदयपुर सांसद अर्जुन लाल जी मीणा भाजपा देहात जिला अध्यक्ष भंवर सिंह जी पंवार पूर्व विधायक नानालाल जी अहारी पूर्व उप जिला प्रमुख सुंदरलाल जी भाणवत प्रदेश उपाध्यक्ष एसटी मौचा सालिगराम जी खराड़ी निचला मांडवा सरपंच हेमलता मीणा पूर्व पंचायत समिति सदस्य देवीलाल जी पूर्व सरपंच नानालाल जी खराड़ी उपसरपंच अरुणा देवी वार्ड पंच रवीना कुमारी दिनेश जी हर्षा देवी अनिल खराड़ी और सभी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता पंचफल चारागाह बुजतली पर पौधरोपण किया गया।

➡दिल्ली- 1 दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 37 हजार मामले, 24 घंटे में 543 लोगों की कोरोना से मौत, देश में कोरोना के 10.77 लाख केस, देश में अब तक 26828 लोगों की मौत, कोरोना के 6.77 लाख लोग ठीक हुए।

➡ लखनऊ- ब्राह्मणों की नारजगी पता करा रही बीजेपी, बीजेपी के 55 विधायकों को फोन गए, संगठन ने ब्राह्मण विधायकों से फीड बैक लिया, दुबे कांड के बाद जातीय राजनीति तेज, ब्राह्मणों की बढ़ती नाराजगी से बीजेपी परेशान, प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर फीड बैक लिया गया, फीड बैक की रिपोर्ट हाई कमान को भेजी जाएगी-सूत्र

➡लखनऊ- लविवि के कुलसचिव को कोरोना हुआ, कुलसचिव विनोद कुमार सिंह को कोरोना, कल जांच के बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव, एक हफ्ते पहले कर्मचारी संक्रमित मिला, कुलसचिव कार्यालय में मरीज मिला था, अभी सेल्फ आइसोलेशन में हैं विनोद सिंह।

➡बुलंदशहर- शिखर अग्रवाल को बीजेपी ने निकाला, बीजेपी के एक संगठन में महामंत्री बना था, PM जनकल्याण योजना कमेटी में महामंत्री, विवाद के बाद संगठन ने शिखर को निकाला, इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या का आरोपी है शिखर, इंस्पेक्टर की हत्या में जेल जा चुका है शिखर, शिखर अग्रवाल फिलहाल जमानत पर बाहर है, नियुक्ति पत्र के लेटर हेड में मंत्रियों के नाम, शिखर अग्रवाल से बीजेपी ने पीछा छुड़ाया।

➡बागपत- पुलिस और बदमाशों की बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश घायल, हत्या समेत 10 मुकदमों में था वांछित, पुलिस ने मौके से 2 बदमाशों को पकड़ा, घायल बदमाश जिला अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने बाइक,तमंचा किया बरामद, सिंघावली अहीर थाना पुलिस से मुठभेड़।

➡कन्नौज- तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पलटी, हादसे में बस सवार 5 लोगों की मौत, 40 से ज्यादा लोग घायल,अस्पातल रेफर, 18 मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, कार में टकराने के बाद डिवाइडर से टकराई, बिहार से दिल्ली जा रही थी बस, सौरिख क्षेत्र के एक्सप्रेस वे की घटना।

➡बलिया- क्वारेंटीन सेंटरों में भारी अव्यवस्था, अव्यवस्था होने से कोरोना मरीज परेशान, मरीजों के लिए समस्याओं का अंबार, दूषित भोजन देने का भी लगाया आरोप, मरीजों ने वीडियो बनाकर किया वायरल, बलिया के शांति हॉस्पिटल का मामला।

➡रायबरेली- जिले के 6 डॉक्टरों के सैंपल लिए गए, डॉक्टरों समेत 11 स्वास्थ्यकर्मीं की भी जांच, सभी के जांच सैंपल लखनऊ भेजे गए, अगले 5 दिन सभी होम क्वांरेटाइन रहेंगे।

➡फर्रुखाबाद- मामूली विवाद में दो पक्षों में मारपीट, खेत से ट्रैक्टर निकालने पर विवाद, एक पक्ष के घर पर जमकर चलाए ईंट-पत्थर, दूसरे पक्ष ने घर पर जमकर चलाए पत्थर, जहानगंज क्षेत्र के झसी गांव का मामला।

➡गोरखपुर- पुलिस ने लॉकडाउन का निरीक्षण किया, रेलवे बस स्टैंड का किया निरीक्षण, पुलिस लाइन से कचहरी चौराहे तक पैदल की गश्त, SSP डॉ सुनील गुप्ता, SP सिटी भी रहे मौजूद।

➡अलीगढ़- आर्थिक तंगी के चलते युवक ने लगाई फांसी, पत्नी का अस्पताल में चल रहा है इलाज, लॉकडाउऩ में काम ना होने पर किया सुसाइड, क्वार्सी के चंदनिया मोहल्ले की घटना।

➡कौशाम्बी- जमीनी विवाद में युवक ने किया हंगामा, लोहे की रॉड से जमकर की तोड़फोड़, विरोध करने पर महिला से की मारपीट, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल, पूरामुफ्ती के अकबरपुर का मामला।

➡मैनपुरी- पति ने पत्नी की गोली मारकर की हत्या, दहेज के लालच में पत्नी की निर्मम हत्या, दहेज की मांग को लेकर करता था मारपीट, हत्या कर आरोपी पति मौके से हुआ फरार, किशनी थाना क्षेत्र के नगला मले की घटना।

➡झांसी- लॉकडाउन में दुकान खोलना पड़ेगा महंगा, लॉकडाउन में दुकान खोलने को लेकर सख्ती, पुलिस दुकानों का फोटो,वीडियो बनाएगी, एक सर्विलांस कार को बाजारों में घुमाएंगे, सोशल डिस्टेंसिंग न करने पर कार्रवाई होगी।

➡अलीगढ़- जिला अस्पताल परिसर में लगी आग, जनरेटर रूम में आग लगने से हड़कंप, आग से जरूरी कागजात जलकर राख, दमकल की गाड़ी ने आग पर पाया काबू, मलखान सिंह हॉस्पिटल की घटना।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन