समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

04 जुलाई 2020


➡दिल्ली- 24 घंटे में कोरोना के 2505 नए केस, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, कुल मरीजों की संख्या 97 हजार पार हुई, 24 घंटे में कोरोना से 55 लोगों की मौत, कुल कोरोना मरीजों की संख्या 97200 हुई, कोरोना से अबतक दिल्ली में 3004 मौत, दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या 448 .

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्रालय ने गाइडलाइन बदली, क्लीनिकल गाईडलाइन में बदलाव किया, मॉडरेट लक्षण वाले मरीजों को लेकर निर्देश, रेन्डेसवीर की डोज 5 दिन दी जाएगी, पहले 6 दिन तक डोज देने के निर्देश थे। 

➡लखनऊ- मोती सिंह के परिवार तक पहुंचा कोरोना, मोती सिंह के परिवार के लोग पॉजिटिव, कई सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, बेटे,बहू और पौत्रों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव।

➡दिल्ली- कोरोना वैक्सीन को लेकर ICMR की सफाई, अगस्त तक वैक्सीन बनाने पर सफाई, ICMR और भारत बायोटेक बना रहे वैक्सीन।     

➡कानपुर-  कानपुर मुठभेड़ मामले में बड़ा खुलासा, हमले के दौरान बिजली कटने का मामला,भारत समाचार की खबर का असर,थाने से फोन कर कटवाई थी बिजली ,लाइनमैन,जेई को लिया था हिरासत में ,पूछताछ में चौबेपुर थाने का निकला नम्बर,घटना में पुलिस की भूमिका रही संदिग्ध ,शिवली विद्युत केंद्र से कटवाई गई बिजली।

➡चित्रकूट- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का बयान- मजदूरों को लेकर पीएम चिंतित हैं, रोजगार देने के लिए पीएम चिंतित हैं, पीएम ने मनरेगा का बजट बढ़ाया है, 1 लाख श्रमिकों को प्रतिदिन मिलेगा रोजगार, यूपी में 1 लाख श्रमिकों को रोजगार मिलेगा, कानपुर में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण, अपराधी के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी-मंत्री।   

➡महराजगंज- भारत-नेपाल सीमा पर बड़ी छापेमारी, एसएसबी और पुलिस की बड़ी छापेमारी, लक्ष्मीपुर, चटिया में की गई छापेमारी, पुलिस टीम घर घर कर रही छापेमारी, लक्ष्मीपुर खुर्द में कनाडियन मटर बरामद, गोदाम,घरों से हजारों बोरी मटर बरामद। 

➡ग्रेटर नोएडा- कुख्यात सुंदर भाटी के गांव पहुंची पुलिस, अवैध निर्माण को गिराने पहुंची है पुलिस, जेसीबी लेकर अवैध कब्जा गिराने पहुंचे, सुंदर भाटी ने अवैध कब्जा कर रखा था, कई थानों की फोर्स और अफसर मौजूद, कासना के घंगोला में सुंदर भाटी का घर।

➡गाजीपुर- मुख्तार अंसारी के करीबियों पर कार्रवाई, करीबियों के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया, फतेहउल्लाहपुर इलाके में पुलिस की कार्रवाई, पुलिस प्रशासन ने अवैध निर्माण गिराया, 5 बीघा सरकारी जमीन को कराया मुक्त।

➡बरेली- मृतक कोराना पीड़ित के अंतिम संस्कार का मामला, अंतिम संस्कार के लिए 3 लोग आगे आए, परिजनों ने अंतिम संस्कार से किया था मना, विधि विधान के साथ किया अंतिम संस्कार, पीपीई किट पहन कर किया अंतिम संस्कार।         

➡आगरा- आगरा में दारोगा की दबंगई आयी सामने, चेकिंग के दौरान युवक को जमकर पीटा, चेकिंग में युवक ने नहीं लगाया था हेलमेट, युवक की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, जगदीशपुरा के प्रताप नगर चौराहे की घटना। 

➡बुलंदशहर- बुलंदशहर पंचायत नगर चेयरमैन पर केस दर्ज,  चेयरमैन समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 2 पिकअप गाड़ी बरामद, 7 भैंस भी बरामद, चेयरमैन,भाजपा नेता हाजी अशरफ पर केस दर्ज, बुलंदशहर के छतारी थाना क्षेत्र का मामला। 

➡फर्रुखाबाद- सेना के रिक्रूट सिपाही ने की आत्महत्या, राजपूत रेजिमेंट में रिक्रूट हुआ था सिपाही, रिक्रूट सिपाही पंचकूला हरियाणा का है, सेनाधिकारियों ने पुलिस को दी सूचना, फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के कैंट का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- अपराधी सुंदर भाटी के गांव पहुंची पुलिस, अवैध निर्माण को गिराने पहुंचे अफसर, जेसीबी लेकर पहुंची पुलिस टीम, अवैध बाउंड्री को गिराने पहुंचे अफसर, कासना क्षेत्र के घंगोला गांव का मामला।       
➡चंदौली- सदर पुलिस,क्राइम ब्रांच को मिली सफलता, 65 पेटी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, दो लग्जरी कार,तमंचा एक रिवॉल्वर बरामद, लीलापुर में चेकिंग के दौरान मिली सफलता। 

➡कानपुर- कानपुर में कोरोना का कहर लगातार जारी, कोरोना संक्रमित के 41 नए केस मिले, कोरोना मरीजों की संख्या 1315 पहुंची, अब तक 57 लोगों की हो चुकी मौत। 

➡बांदा- शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा को दी गई श्रद्धांजलि, हिंदू युवा वाहिनी ने श्रद्धांजलि सभा की, श्रद्धांजलि सभा कर शहीद को किया नमन, सहेवा के निवासी थे शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा।

➡चित्रकूट- अलग-अलग क्षेत्रों में गिरी आकाशीय बिजली, आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत, आकाशीय बिजली गिरने से 2 लोग घायल, घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज।

➡गाजियाबाद- स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने की बैठक, जिला मुख्यालय में कोरोना लेकर बैठक की, स्वास्थ्य सेवाओं को आमजन तक पहुंचाने के निर्देश, नोडल अधिकारी,आईजी मेरठ रेंज रहे मौजूद ।

➡कुशीनगर- ऑनलाइन ठगी करने वाले 4 अभियुक्त अरेस्ट ,84 लाख से अधिक का किया था गबन ,ऑनलाइन फ्राड कर गबन किए थे चारों ने ,नाइजीरियन गैंग से थे इनके सम्बन्ध,पडरौना,साइबर सेल की टीम ने किया अरेस्ट।

➡प्रयागराज- 13 जुलाई को यूपी पीसीएस का इंटरव्यू,6 जुलाई से इंटरव्यू का चार्ट जारी होगा ,आयोग की वेबसाइट पर होगा उपलब्ध,23 जून को मेंस का रिजल्ट जारी हुआ था ,2670 अभ्यर्थी हुए थे सफल घोषित।

➡रामपुर - पीएम रिपोर्ट में युवक की मौत का खुलासा ,युवक की मौत शरीर के अंग फटने से हुई,कोरोना केयर सेंटर में आइसोलेट था युवक,युवक कोरोना केयर सेंटर की छत से कूदा था,इलाज के दौरान युवक की हुई मौत-रिपोर्ट,अजीमनगर पुलिस को परिजनों ने दी तहरीर।

➡मथुरा- झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस पर हमला,पीआरवी में तैनात पुलिस कर्मियों पर हमला ,दबंगों ने लाठी डंडों से पुलिस पर किया हमला ,पिटाई से होमगार्ड और पुलिस कर्मी घायल ,पुलिस ने 2 नामजद के खिलाफ लिखाई रिपोर्ट,पुलिस आरोपियों को तलाश में जुटी,कोसीकलां क्षेत्र के फुलगढ़ी गांव की घटना।

➡जम्मू-कश्मीर - सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कुलगाम के आरा इलाके में मुठभेड़ जारी, मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी भी जारी.

➡दिल्ली - मध्य प्रदेश के राज्यपाल ने विधायक रामेश्वर शर्मा को विधानसभा स्पीकर के चुनाव तक प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया.

➡लखनऊ - 6 जुलाई से शर्तों के साथ माध्यमिक स्कूल खुलेंगे, ACS आराधना शुक्ला ने जारी किया आदेश, स्कूल में शिक्षकों की थर्मल स्कैनिंग होगी.

➡लखनऊ- प्रियंका की वर्चुअल मीटिंग में हुई चर्चा, अपराधियों के गठजोड़ का खुलासा करेगी कांग्रेस, राजनेता-अपराधी गठजोड़ का खुलासा करेगी, बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ अभियान, सत्ताधारी नेताओं को बेनकाब करेगी कांग्रेस।

➡लखनऊ- लोहिया अस्पताल में डॉक्टरों का डांस, कोरोना मरीजों के लिए डांस कर रहे डॉक्टर, मरीजों को खुश करने के लिए किया डांस, हॉस्पिटल्स का माहौल खुशनुमा कर रहे हैं, दिन,रात मरीजों के लिए समर्पित डॉक्टर।

➡लखनऊ - स्वास्थ्य भवन में कर्मचारियों को कोरोना, कॉल सेंटर के 32 कर्मचारियों में संक्रमण, 108-102 एम्बुलेंस कर्मचारियों को कोरोना, संक्रमित क्षेत्र 48 घंटे के लिए सील किया.

➡लखनऊ - नगर निगम की लापरवाही से हादसा, इंदिरानगर में इस्माईलगंज चौकी के पास खुले मेनहोल में गिरी गाय, पुलिसकर्मी गाय को निकालने में लगे.

➡लखनऊ - स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को सीएम योगी ने दिए निर्देश, नोएडा,गाजियाबाद में कोरोना को लेकर निर्देश, विशेष कार्य योजना तैयार करें अफसर- सीएम, गाजियाबाद,बुलंदशहर में विशेष टीम भेजें-CM
ट्रूनेट मशीनें कार्यशील करने के स्पष्ट निर्देश, रोज 25 हजार से ज्यादा टेस्टिंग करें- सीएम, मेडिकल कॉलेजों की मॉनिटरिंग करें- सीएम, अलग से अफसरों की तैनाती की जाए-सीएम, GST कलेक्शन में वृद्धि के लिए प्रयास करें-CM.

➡लखनऊ -  पुलिस विभाग में तबादले के लिए बोर्ड गठित, बोर्ड गठन का आदेश अवनीश अवस्थी नें जारी किया, बोर्ड के अनुसार तबादलों पर लगेगी मुहर, डीजीपी की अध्यक्षता में कमेटी गठित, एएसपी स्तर के तबादले के लिए गठन, एडीजी कार्मिक,एडीजी प्रशासन होंगे सदस्य, डीएसपी,निरीक्षक स्तर के तबादले कमेटी के पास, 3 सदस्यीय कमेटी करेगी तबादले का निर्णय, उप निरीक्षक,सिपाही के तबादले भी देखेंगे गठित बोर्ड ही तबादलों का निर्णय लेगी, 4 सदस्यीय कमेटी तबादलों का करेगी निर्णय, एडीजी,आईजी स्थापना होंगे बोर्ड के अध्यक्ष, बोर्ड संस्तुतियों के आधार पर होंगे तबादले,

➡जालौन - जिले में 3 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, कोरोना पॉजिटिव की संख्या 197 हुई, जिले में कुल 7 लोगों की हो चुकी मौत

➡मुरादाबाद - मेडिकल छात्रा को ब्लैकमेल करने का मामला, परिजनों की तहरीर पर छात्र पर केस दर्ज, राजस्थान के सहपाठी छात्र पर लगाया आरोप, छात्रा का वीडियो मेल कर मांगी थी रकम, रकम न देने पर साथी छात्र ने वीडियो सार्वजनिक करने की दी थी धमकी, रूस में पढ़ाई कर रही मेडिकल की छात्रा, सिविल लाइन थाने में दर्ज कराया केस.

➡आगरा - युवक का शव मिलने से फैली सनसनी, सड़क किनारे खाई में पड़ा मिला शव, 2 से 3 दिन पुराना बताया जा रहा शव, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, ताजगंज थाना क्षेत्र के दिगनेर की घटना.

➡कानपुर- कानपुर घटना के मुख्य आरोपी पर कार्रवाई, दुर्दांत अपराधी विकास दुबे पर कार्रवाई, गैंगेस्टर विकास दुबे का घर गिराया गया, विकास दुबे के घर को गिराया गया, विकास की जेसीबी से ही उसका घर गिराया, कानपुर प्रशासन ने विकास दुबे का घर गिराया।

➡कानपुर - केस्को में कोरोना वायरस की दस्तक, एसी फर्स्ट को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, परेड बिजलीघर को किया गया सेनेटाइज, बिलों का भुगतान ऑनलाइन करने की अपील.

➡कानपुर- चौबेपुर थाना प्रभारी निलंबित किए गए, जांच में दोषी मिलने पर निलंबित हुए, विनय तिवारी को निलंबित किया गया, संदिग्ध भूमिका मिलने पर केस दर्ज होगा, विनय की भूमिका पर सवाल उठाया था, भारत समाचार ने कल सवाल उठाया था, मामले की जांच हुई तो दोषी निकले SO.

➡कानपुर - संतोष कुमार सिंह बिल्हौर सीओ बने, कृष्णा मोहन राय इंस्पेक्टर चौबेपुर बने, सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा शहीद हुए हैं, चौबेपुर SO विनय तिवारी निलंबित हुए हैं.

➡कानपुर में शहीद दारोगा का अंतिम संस्कार, SI अनूप सिंह का किया गया अंतिम संस्कार, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ, एसपी,सीडीओ समेत तमाम अधिकारी रहे मौजूद, शहीद के पिता रमेश बहादुर ने दी मुखाग्नि, मांधाता के बेलखरी के निवासी थे अनूप सिंह।

➡बांदा - राजकीय इंटर कॉलेज की छत गिरी, विद्यालय बंद होने के चलते हादसा टला, जर्जर बिल्डिंग में चल रहा इंटर कॉलेज, मरम्मत तक नहीं करवा रहे जिम्मेदार.

➡सोनभद्र - जनपद में कल रोपे जाएंगे लगभग 80 लाख पौधे, पौधरोपण अभियान के चलते पौधे लगाए जाएंगे, "एक गांव एक बाग" योजना के तहत लगेंगे पौधे.

➡सोनभद्र - सोनभद्र में 5 नए कोरोना मरीज मिले, 5 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, सोनभद्र में संक्रमितों की संख्या 48.

➡बांदा - दबंगों से परेशान हो पीड़ित परिवार अनशन पर, गरीब परिवार की जमीन पर कब्जा कर रहे दबंग, स्टे के बाद भी जमीन पर अवैध निर्माण करा रहे, न्याय की मांग को लेकर अनशन पर बैठा परिवार,
बबेरू कोतवाली क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡कौशाम्बी - पइंसा में युवती को दुष्कर्म की कोशिश, रेप में नाकाम युवक ने युवती को पीटा, शिकायत के बाद भी नहीं दर्ज हुआ केस, पीड़िता ने SP से की मामले की शिकायत, एसपी के निर्देश पर पर दर्ज हुआ केस.

➡अयोध्या - अवध विवि ने अगले आदेश तक सभी परीक्षाएं की स्थगित, परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने जारी किया आदेश, 15 जुलाई से 26 जुलाई तक होनी थी परीक्षा, समिति के सुझाव के बाद परीक्षाएं स्थगित.

➡महराजगंज - एसएसबी और पुलिस की संयुक्त छापेमारी, ठूठीबारी के लक्ष्मीपुर खुर्द में छापेमारी, छापेमारी में विदेशी मटर की खेप बरामद, भारतीय बाजारों में बेचने की थी योजना, छापेमारी के दौरान तस्कर मौके से फरार.

➡प्रयागराज - व्यक्ति की गोली मारकर हत्या का मामला, पुलिस ने हत्यारोपी भाई को किया अरेस्ट, परिवारिक विवाद में भाई ने की थी हत्या, आरोपी के पास से असलहा किया बरामद, करछना क्षेत्र के पथरहिया इलाके की घटना.

➡बिजनौर - जंगल में महिला का शव मिलने से हड़कंप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, हल्दौर के चूड़ियां खेड़ा इलाके का मामला.

➡हापुड़ - हापुड़ में 8 नए कोरोना मरीज मिले, 8 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, हापुड़ में कोरोना मरीजों की संख्या 678, सीएमओ डॉ रेखा शर्मा ने की पुष्टि.

➡कानपुर  - पुलिस पर हमले के मामले में इटावा के विकास यादव की भूमिका संदिग्ध, लंबे समय से चौबेपुर SO के साथ रह रहा था, बिकरू गांव में मुठभेड़ के समय भी मौजूद था, मुठभेड़ के दौरान विकास के पैर में गोली लगी, आखिर मुठभेड़ वाली जगह कैसे पहुंचा विकास, इस पूरे मामले की एसटीएफ कर रही है जांच, विकास दुबे के घर में मिले 2 मोबाइल फोन, दोनों मोबाइल में पुलिस वालों के नंबर मौजूद, एक दर्जन से ज्यादा सिपाही,दारोगा के नंबर, बिल्हौर,शिवराजपुर,चौबेपुर के थानों में तैनाती.

➡महोबा - 2 अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों पर पुलिस का छापा, 3 तमंचे, कारतूस और उपकरण बरामद, दोनों असलहा संचालकों को किया गिरफ्तार, चरखारी क्षेत्र के अनघोरा गांव का मामला.

➡प्रयागराज - युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी, पारिवारिक रंजिश में गोली मारकर हत्या, बड़े भाई ने भाई की गोली मारकर हत्या की, लाइसेंसी असलहे से गोली मारकर की हत्या, घटना के बाद आरोपी मौके से हुआ फरार, करछना क्षेत्र के पथरहिया गांव का मामला.

➡लखीमपुर खीरी - नेपाल बॉर्डर पर सतर्कता बढ़ाई गई, अपराधी विकास दुबे नेपाल भागने की आशंका, कलेक्ट्रेट में चल रही मीटिंग अचानक स्थगित, पुलिस फोर्स को बॉर्डर रवाना किया गया.

➡चित्रकूट - शराबी दबंगों ने अपने रिश्तेदारों को पीटा, रिश्तेदारों को कुल्हाड़ी मारकर किया घायल, आरोपी जान से मारने की दे रहा धमकी, मानिकपुर थाना क्षेत्र का मामला.

ऋषभदेव ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा बढ़ती महंगाई के विरोध में ज्ञापन
उदयपुर- ऋषभदेव ब्लॉक कांग्रेस कमेटी  यूथ कांग्रेस आईटी सेल ने उपखंड कार्यालय पर डॉ दयाराम जी परमार के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के डीज़ल पेट्रोल के महगाई के विरोध में ज्ञापन दिया गया।

➡दिल्ली के US एम्बेसी के पास सड़क हादसा, हादसे में दिल्ली पुलिस के जवान की मौत, PCR में डयूटी पर तैनात जवान को कार ने रौंदा, ASI लालमान सिंह को कार ने रौंदा, चाणक्यपुरी पुलिस आरोपी को अरेस्ट किया, प्रोफेसर सिद्धार्थ को गिरफ्तार किया गया, जयपुर यूनिवर्सिटी प्रोफेसर को अरेस्ट किया गया।

➡लखनऊ- कैसरबाग चौराहे से हटाई गई विवादित होर्डिंग, बकरे की होर्डिंग पर खड़ा हुआ था विवाद, इस्लामिक सेंटर ने जताया था ऐतराज, बकरीद से पहले PETA की होर्डिंग पर ऐतराज, मौलाना खालिद रशीद ने कमिश्नर को लिखा था पत्र।

➡लखनऊ- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की गिर कर मौत, युवक के शरीर के कई हिस्सों में चोट के निशान, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा, थाना अलीगंज क्षेत्र का मामला।

➡कानपुर- कानपुर हत्याकांड से जुड़ी खबर, SO विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध, एसओ चौबेपुर की भूमिका है संदिग्ध, SO की जिद की बलि चढ़े पुलिस कर्मी, बेइज्जती का बदला लेना चाहते थे SO, खुन्नस में विकास पर दर्ज किया था केस, विकास दुबे ने सार्वजनिक रूप से किया था बेइज्जत, विकास दुबे ने एसओ चौबेपुर को पीटा था, SO की ही पिस्टल छीन कर लगा दी थी, विरोध करने पर एसओ पीटा भी गया था, दबिश टीम में सबसे पीछे थे एसओ चौबेपुर, अपने ही क्षेत्र में टीम में सबसे पीछे थे विनय, अभी तक SO चौबेपुर पर कार्रवाई नहीं हुई, एसओ चौबेपुर से एसटीएफ कर रही पूछताछ।

➡कानपुर- विकास दुबे की तलाश में दबिश हुई तेज, विकास दुबे के घर की पुलिस ने ली तलाशी, तलाशी में पुलिस को मिले 2 मोबाइल, मोबाइल से पुलिस के हाथ लगे कई सुराग, कॉल रिकॉर्ड की छानबीन में जुटी पुलिस, जिनसे बात हुई उनको ट्रैक किया जा रहा।

➡कानपुर- कानपुर घटना के आरोपी पर इनाम घोषित, विकास दुबे पर 50 हजार का इनाम घोषित, सूचना देने पर मिलेगा 50 हजार का इनाम, पुलिस महानिरीक्षक ने इनाम घोषित किया, 9454400211 नंबर पर दे सकते हैं सूचना, सूचना देने वाले का नाम रखा जाएगा गुप्त।

➡मेरठ- रिटायर्ड कर्नल के बेटे की पेट्रोल पंप पर दबंगई, ऑस्ट्रेलिया से आए बेटे की पेट्रोल पंप पर दबंगई, सेल्समेनों के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर कुचलने का प्रयास, पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने भागकर बचाई जान, पेट्रोल डालने को लेकर दोनों में हुआ था विवाद, आरोपी पर लूट-जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज, पुलिस ने कार सवार दोनों युवकों को हिरासत में लिया, पूरी घटना पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद, कंकरखेडा के शोभापुर स्थित एक पेट्रोल पंप का मामला।

➡वाराणसी- बीजेपी नेता ने पुलिसकर्मियों को पीटा, चेकिंग के दौरान हुई बहस के बाद पिटाई, बीजेपी नेता-साथी को पुलिस ने अरेस्ट किया, बीजेपी के जिला पंचायत सदस्य है सुरेंद्र पटेल, लंका थाना क्षेत्र के सुंदरपुर चौकी की घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- परचून की दुकान में लगी भीषण आग, आग लगने से लाखों का नुकसान, कड़ी मशक्कत के बाद आग पाया गया काबू, शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग, दादरी के नई आबादी मोहल्ला का मामला।

➡शाहजहांपुर- फूड प्वाइजनिंग से 7 लोग हुए बीमार, फूड प्वाइजनिंग पूरा परिवार हुआ बीमार, पूजा करने के बाद खाया था प्रसाद, सभी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जलालाबाद थाना क्षेत्र की घटना।

➡ग्रेटर नोएडा- 25 हजार का इनामी मुठभेड़ में घायल, मुठभेड़ में इनामी इरशाद हुआ घायल, 1 तमंचा-जिंदा कारतूस- बाइक बरामद, घायल बदमाश अस्पताल में भर्ती, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के पास हुई मुठभेड़।

➡संभल में गोली मारकर हत्या, दोस्त पर लोगी मारने का आरोप, अवैध संबंधों के चलते की गई हत्या, हत्या से इलाके में मचा हड़कंप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा, गुन्नौर थाना के असदपुर का मामला।

➡हापुड़- पुरानी रंजिश में दो पक्ष आपस में भिड़े, दोनों पक्षों में जमकर चले लात-घूंसे, महिलाओं में भी हुई जमकर मारपीट, मारपीट का वीडियो हो रहा वायरल, देहात क्षेत्र के गांव वझीलपुर का मामला।

➡मथुरा- पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में फायरिंग, दोनों पक्षों से जमकर चले लाठी-डंडे, फायरिंग से इलाके में मचा हड़कंप, गांधीनगर वाल्मीकि बस्ती का मामला।

➡कानपुर- दबंगों ने युवक को बेरहमी से पीटा, पीटने के बाद युवक को झाड़ियों में फेंका, युवक की हालत नाजुक,अस्पताल में भर्ती, सचेंडी थाना क्षेत्र के छीतेपुर का मामला।

➡मथुरा- पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में फायरिंग, दोनों पक्षों से जमकर चले लाठी-डंडे, फायरिंग से इलाके में मचा हड़कंप, गांधीनगर वाल्मीकि बस्ती का मामला

➡फिरोजाबाद- दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, मामूली विवाद में दो पक्ष भिड़े, पूरे मामले में 4 लोग हुए घाय़ल, रामगढ़ के भीकनपुर का मामला।

➡दिल्ली- कोरोना के चलते JEE, NEET की परीक्षा टली,  JEE, NEET की नई परीक्षा तिथि की घोषणा, JEE मेन की परीक्षा 1 - 6 सितंबर के बीच, JEE एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को होगी, NEET परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित होगी,  HRD मंत्री रमेश पोखरियाल का बयान,  स्टूडेंट्स की सुरक्षा को ध्यान में रखा-पोखरियाल,  JEE,NEET की परीक्षाओं को आगे बढ़ाया जा रहा।

➡दिल्ली- दिल्ली- एनसीआर में भूकंप के झटके, राजस्थान-यूपी के इलाकों में भी भूकंप, रिक्टर स्केल पर 4.5 तीव्रता मापी गई , गुरुग्राम में गुरुग्राम में था भूकंप का केंद्र, दिल्ली- NCR में 7 बजे भूकंप के झटके, यूपी,राजस्थान, हरियाणा के इलाकों में भूकंप का असर।

➡दिल्ली- इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट हुआ रद्द,  कोरोना महामारी की वजह से टूर्नामेंट रद्द, दिल्ली में होने वाला गोल्फ टूर्नामेंट रद्द।   

➡लखनऊ- लखनऊ में आज 47 कोरोना मरीज मिले, पल्मोनरी मेडिसिन के रेजिडेंट को कोरोना, संक्रमित रेजिडेंट को आइसोलेट किया गया, आज 19 अन्य रेजिडेंट का टेस्ट किया गया, 19 में कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया, ऑर्थोडोंटिक्स विभाग में कर्मचारी संक्रमित, इनके साथ अन्य कर्मचारी होम क्वारेंटीन, पूरे विभाग को सेनेटाइज किया गया, गोमती नगर में 14, रिजर्व पुलिस लाइन 7 केस, अर्जुनगंज में 2, इन्दिरानगर में 3 नए केस, कृष्णानगर-1, जानकीपुरम-2, तेलीबाग-1 केस,  एल्डिको-3, गौतमपल्ली-1, नरही-1, बालागंज-1,जियामऊ-2, लालबाग-1, सीतापुर रोड-1, शक्तिनगर-1, हैदरगंज-1, आई0डी0एच-2, ताल कटोरा-1, अलीगंज-1, आलमबाग में 1 नया कोरोना मरीज मिले, लखनऊ सीएमओ ने दी जानकारी। 

➡लखनऊ- मंत्री मोती सिंह की पत्नी भी संक्रमित, मंत्री की पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, मंत्री की पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटि, सिविल अस्पताल की टीम ने की जांच, सुबह मंत्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में डबल मर्डर का खुलासा,  SSP कलानिधि नैथानी ने किया खुलासा,  अवैध संबंधों के चलते की गई हत्या, आरोपी रिश्तेदार को किया गया अरेस्ट, आरोपी सफीर ने हत्या की बात कबूली,  मृतक की पत्नी के साथ थे अवैध संबंध,  आरोपी ने पिता- पुत्री की हत्या की थी,  SSP ने खुलासे के लिए 4 टीमें गठित की थीं, साहिबाबाद के शहीद नगर का मामला 

➡कानपुर- कानपुर घटना के आरोपी पर इनाम घोषित, विकास दुबे पर 50 हजार का इनाम घोषित, सूचना देने पर मिलेगा 50 हजार का इनाम, पुलिस महानिरीक्षक ने इनाम घोषित किया, 9454400211 नंबर पर दे सकते हैं सूचना, सूचना देने वाले का नाम रखा जाएगा गुप्त।

➡ग्रेटर नोएडा- गौतमबुद्ध नगर में 96 कोरोना मरीज मिले, 24 घंटे में 96 लोगों में कोरोना की पुष्टि, आज एक कोरोना मरीज की हुई मौत, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2569, गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से अबतक 23 मौतें, जिला प्रशासन मेडिकल बुलेटिन जारी किया।   

➡कानपुर- डीजीपी ऑफिस के प्रेस नोट से खुलासा, कानपुर की घटना पर प्रेस नोट हुआ जारी, विकास दुबे,साथियों ने 6 असलहे लूटे थे, पुलिस टीम से एक एके-47 रायफल लूटी, एक इंसास रायफल,2 9MM पिस्टल लूटी, एक ग्लॉक पिस्टल भी बदमाशों ने लूटी

➡अयोध्या- अनलॉक नियमों की उड़ रही धज्जियां, बगैर शेड्यूल की खुल रही दुकानें,मॉल, नियावा,गुदड़ी बाजार में खुल रही दुकानें, कवरेज करने गए पत्रकार से हुई अभद्रता, व्यापारियों के खिलाफ पत्रकार ने दी तहरीर, कैंट थाना क्षेत्र के नहरबाग का मामला।

➡बुलंदशहर- डीएम ने कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण, L-1 हॉस्पिटल के निरीक्षण में खुली पोल, निरीक्षण में रिसेप्शन पर नहीं मिला कर्मी, ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर मौके से नदारद मिले, रिलीवर के आने से पहले ही अस्पताल छोड़ा,  भर्ती मरीजों ने डीएम से खाने की शिकायत की, डीएम ने CMO को कार्रवाई के दिए आदेश।

➡फिरोजाबाद - रामगढ़ में सट्टा माफिया का बोलबाला, सट्टे का विरोध करने पर युवक को धमकी, माफिया ने जान से मारने की धमकी दी, शिकायत के बाद भी FIR दर्ज नहीं हुई,  पीड़ित ने आत्मदाह की चेतावनी दी, रामगढ़ क्षेत्र के कश्मीरी गेट की घटना।

➡बरेली- व्यापार मंडल ने बरेली बंद का किया आह्वान, 15 दिन तक बरेली बंद का किया आह्वान, 7 जुलाई से 15 दिन के लिए बंद होंगे बाजार, बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर फैसला लिया,  डीएम से मिला व्यापार मंडल प्रतिनिधिमंडल।   

➡कौशांबी- दो पुलिस कर्मियों में कोरोना की पुष्टि, एक दारोगा,एक सिपाही में रिपोर्ट पॉजिटिव, पश्चिम शरीरा थाने में तैनात है पुलिस कर्मी, दोनों पुलिस कर्मी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती, पश्चिम शरीरा थाने को सेनेटाइज कराया गया। 

➡देवरिया- अधेड़ की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, बाइक छोड़कर बदमाश फरार हुए, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, खामपार क्षेत्र के राजपुर की घटना।

➡रायबरेली- शहीद के गांव वनपुरवा पहुंचे डीएम, एसपी, कानपुर मुठभेड़ में शहीद हुए हैं महेश यादव, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, शहीद के गांव में ग्रामीणों,अफसरों का जमावड़ा।

➡लखीमपुर खीरी- पुलिस की गाड़ी और कार में टक्कर, एसएचओ समेत 5 पुलिस कर्मी घायल, एक दारोगा की हालत गंभीर, सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती, नीमगांव थाना क्षेत्र के उमरपुर में हादसा।

➡मेरठ- मेरठ में 25 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1064, आज मेडिकल में एक मरीज की मौत, मेरठ में कोरोना से अबतक 77 मौतें, ACMO डॉ.विश्वास चौधरी ने की पुष्टि। 
 
➡औरैया- कानपुर में शहीद पुलिस जवानों का मामला, औरैया के रुरुकला का एक सिपाही शहीद, देर रात शहीद का शव पहुंचेगा पैतृक गांव, शहीद राहुल कुमार का शव रुरुकला पहुंचेगा।     

➡अलीगढ़ - संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने की खुदकुशी, खेत में पेड़ से लटकता मिला युवक का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, विजयगढ़ थाना क्षेत्र के मलोई की घटना।     

➡सीतापुर- संदिग्ध परिस्थितियों में मजदूर का शव मिला, बिसवां चीनी मिले के गोदाम में मिला शव, तीन दिन से लापता था मृतक मजदूर, बिसवां कोतवाली इलाके में है चीनी मिल।   

➡कौशांबी- पुरानी रंजिश में दो पक्षों में फायरिंग, गोलियों की तड़तड़ाहट से दहला इलाका, फायरिंग का वीडियो हुआ वायरल, पुलिस मामले की जांच में जुटी, पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के उजिहिनी की घटना।

नवादा गांव के चौधरियों की मारपीट से शुरू हुआ था विकास दुबे के अपराध का सफर, ये है अपराधिक इतिहास

कानपुर: गुरुवार देर रात दबिश देने गई पुलिस टीम के आठ जवानों को मौत की नींद सुलाने वाले विकास दुबे का अपराध करने का सिलसिला वर्ष 1990 से शुरू हुआ था। बिकरु गांव निवासी किसान के बेटे विकास ने पिता के अपमान का बदला लेने के लिए नवादा गांव के किसानों को वर्ष 1990 में पीटा था। विकास दुबे के खिलाफ शिवली थाने में पहला मामला दर्ज हुआ था। ब्राह्मण बाहुल्य क्षेत्र में पिछड़ों की हनक को कम करने के लिए विकास को राजनीतिक संरक्षण मिलता गया। उस वक्त पूर्व विधायक नेकचंद्र पांडे ने विकास को संरक्षण दिया था। विकास क्षेत्र में दबंगई के साथ मारपीट करता रहा, थाने पहुंचते ही नेताओं के फोन आने शुरू हो जाते थे। कुछ दिनों बाद तो पुलिस ने भी विकास पर नजर टेढ़ी करनी छोड़ दी थी। वर्ष 2000 में विकास ने इंटर कॉलेज के सहायक प्रबंधक सिद्धेश्वर पांडे को गोली मारकर पहला मर्डर किया था। वर्ष 2001 में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री संतोष शुक्ला को शिवली थाने के भीतर गोली मारकर मौत के घाट उतारकर विकास ने क्षेत्र में अपनी दहशत फैलाई। बिकरु और शिवली के आसपास क्षेत्र में विकास की दहशत कुछ इस कदर थी कि उसके एक इशारे पर चुनाव में वोट गिरना शुरू हो जाते थे। चुनावी रंजिश में ही विकास की दुश्मनी लल्लन बाजपेई से हुई। शिवली क्षेत्र की जमीनों और बाजार की वसूली में अपना कदम रखने के बाद विकास की क्षेत्र में हनक बढ़ती गई। राजनीतिक संरक्षण और दबंगई के बल पर विकास जिला पंचायत सदस्य चुना गया और आसपास के तीन गांवों में उसके परिवार की ही प्रधानी कायम हो गई। विकास के खिलाफ चौबेपुर थाने में हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी वसूलना, लूट और फिरौती मांगने समेत कई संगीन धाराओं में 60 मुकदमे दर्ज हैं। विकास के खिलाफ गुंडा एक्ट और गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जा चुकी है। वर्ष 2017 में विकास को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था।

खेरवाडा : पहाड़ा व.खेरवाडा मे कोरोना पोजेटिव मिलने के बाद क्षेत्र में 15 दिन कर्फ्यु
खेरवाडा व पहाडा के बरोड़वाडा में युवक  कोरोना पॉजिटव मिला ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी  डॉ अरुण मीणा ने बताया कि खेरवाडा उपाध्याय कॉलोनी के युवक रसिया से लौटा था जिसकी रेंडम सेंपलिंग कोरोना पॉजिटिव आयी। उपखंड अधिकारी प्रकाश चन्द्र रैगर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए खेरवाडा ग्राम की सीमाओं को सील कर दिया व क्षेत्र मे धारा 144 लागू कर दी हैं।उपखंड अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड प्रकि्या संहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत प्रदत सवास्थ्य खतरे, सवास्थ्य सुरक्षा को मधयनजर रखते हुए उपखंड क्षेत्र के खेरवाडा थाना खेरवाडा व पहाडा के बरोड़वाडा मे निषेधाज्ञा लागू करने के आदेश दिये। दिनांक 3 जुलाई से 17 जुलाई की मधयरात्री तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी इस आदेश की पालना करने तथा अवहेलना नहीं करने के निर्देश दिये।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन