समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

28 जुलाई 2020


➡दिल्ली - कल अंबाला जाएंगे एयरफोर्स चीफ भदौरिया, RK भदौरिया कल राफेल विमान रिसीव करेंगे, एयरफोर्स स्टेशन के पहले धारा 144 लागू हुई, आसपास फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी पर पाबंदी है।

➡लखनऊ - बस्ती निवासी कोरोना मरीज की मौत, 23 जुलाई को भर्ती किया था,आज मौत, गोरखपुर निवासी मरीज की कोरोना से मौत, 25 जुलाई को भर्ती किया था,आज मौत हुई, एक और बस्ती निवासी मरीज की मौत हुई, 25 जुलाई को भर्ती किया था,आज मौत हुई, कोरोना से तीन लोगों की लखनऊ में मौत।

➡लखनऊ- JC होटल के मालिक पर धोखाधड़ी का केस,आशीष अग्रवाल,अभिषेक अग्रवाल पर केस,लोन दिलाने के नाम पर 5.85 लाख की ठगी,5 करोड़ का लोन दिलाने का झांसा दिया था,पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी दी,पीड़ित अशफाक की शिकायत पर केस दर्ज,मड़ियांव क्षेत्र के अग्रसेन नगर का मामला।

➡लखनऊ - सैनिक पुनर्वास निधि प्रबंध समिति की बैठक, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बैठक की, पूर्व सैनिक के लिए सहायता में बढ़ोतरी की, संचालित आर्थिक सहायता में की बढ़ोतरी,  बेटियों के विवाह के लिए 1 लाख मिलेगा, विधवाओं की पुत्रियों की शादी के लिए पैसे, शैक्षिक सहायता में दी जाने वाली राशि बढ़ी।

➡लखनऊ - मैनपुरी में लापता बच्चा बरामद हुआ, इटावा में अपने मौसा के घर से बरामद, शैलेंद्र कल शाम से घर से लापता हुआ, बरामद करने वाली टीम को इनाम मिला, एसपी ने 15 हजार रुपए का इनाम दिया
,मैनपुरी के थाना बेवर इलाके का मामला।

➡कानपुर देहात- कानपुर देहात में अपहरण के बाद हत्या,धर्मकांटा कर्मचारी की अपहरण कर हत्या ,अपहृत कर्मचारी की लाश कुएं में मिली,अपहृत कर्मचारी बृजेश पाल की लाश मिली,11 दिन पहले बृजेश का अपहरण हुआ था,कानपुर देहात के भोगनीपुर का मामला,अपहरण कर हत्या का सनसनीखेज मामला,इस अपहरणकांड में भी फिरौती मांगी गई थी,भोगनीपुर से अपहरण,देवराहट में शव मिला,किडनैपर की फिरौती का ऑडियो वायरल
फोन पर मांगी थी 20 लाख की फिरौती,पुलिस को बताने पर जान से मारने की धमकी ,एक सप्ताह बाद भी पुलिस के हाथ खाली,अपहरणकर्ताओं को पकड़ने में पुलिस नाकाम,भोगनीपुर थाना क्षेत्र के चौरा गांव का मामला
मृतक बृजेश धर्मकांटे में कर्मचारी था,जिसकी हत्या हुई वो कर्मचारी था, फिरौती का ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल।

➡हरदोई - संडीला कस्बे के लोग गौरवान्वित, राफेल लेकर कंमाडर अभिषेक ने भरी उड़ान, हरदोई के रहने वाले है विंग कमांडर अभिषेक, फ्रांस से विमान लेकर अंबाला पहुंचेंगे अभिषेक, संडीला के बरौनी के निवासी है अभिषेक त्रिपाठी, पैतृक निवास स्थान के लोग जता रहे खुशी।

➡हरदोई- हरदोई में स्वास्थ्य विभाग नया कारनामा, मेडिकल के नाम पर स्वास्थ्य कर्मी ले रहा घूस, घूस लेते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पहले भी वायरल हो चुके हैं ऐसे वीडियो, कार्रवाई के नाम पर होती रही खानापूर्ति, जिला अस्पताल की इमरजेंसी का है वीडियो।

➡हरदोई- CHC में कार्यरत महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव, रिपोर्ट के बाद अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप, अस्पताल के प्रसव कक्ष में कार्यरत थी महिला, सभी‌ कर्मचारी, एंबुलेंस कर्मियों की होगी जांच, सीएचसी में 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाएं रहेंगी बंद, मल्लावां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला।

➡गाजीपुर- जल निगम के एई, जेई पर कार्रवाई, टंकी की दीवार,फर्श टूटी मिलने पर एक्शन, डीएम ने वेतन से रिकवरी के आदेश दिए, रेवतीपुर ब्लॉक के कालूपुर गांव का मामला।

➡वाराणसी- रामजन्मभूमि में भूमि पूजन को लेकर तैयारी, 5 जून को काशी में दीप जलाने की है तैयारी, कुम्हार समाज के लोग दीप बनाने में जुटे, राम नाम का दीप बना रहा है कुम्हार समाज, दीपावली से पहले मनाया जाएगा दीपोत्सव.

➡वाराणसी- BHU में कोरोना की आयुर्वेदिक दवा का ट्रायल शुरू, 160 मरीजों पर होगा शिरीषादि क्वाथ का ट्रायल, आयुष मंत्रालय से दवा ट्रायल को मिली थी मंजूरी, BHU के आयुर्वेद विभाग ने तैयार की आयुर्वेदिक दवा,  3 माह में स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजी जाएगी रिपोर्ट.

➡हाथरस- संदिग्ध परिस्थितियों में मिला किशोरी का शव, घर में फंदे से लटकता मिला किशोरी का शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, हाथरस जंक्शन क्षेत्र के सलेमपुर का मामला।

➡कासगंज- कासगंज में बेखौफ दबंगों की करतूत, महिला, परिजनों को लाठी-डंडों से पीटा, दबंगों ने लाठी-डंडों से दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, ग्रामीणों ने पिटाई का वीडियो किया वायरल, सिढपुरा थाना क्षेत्र के कलानी का मामला।

➡चंदौली- लतीफ शाह बांध पर नहाते समय हादसा, पिकनिक मना रहे 8 युवकों ने 1 युवक डूबा, नहाते समय गहरे पानी में जाने से युवक डूबा, 2 घंटे गुजरने के बाद भी शव बरामद नहीं, चकिया कोतवाली क्षेत्र में है लतीफ शाह बांध।

➡अमरोहा - 11वीं का छात्र संदिग्ध परिस्थितियों में लापता, कल घर से दोस्त के साथ मिला था छात्र, 20 घंटे बीत जाने के बाद भी घर नहीं पहुंचा, पूछताछ के लिए 2 दोस्त पुलिस हिरासत में, छात्र की बरामदगी के लिए परिजन पहुंचे थाने, देहात थाना क्षेत्र के बिकनी गांव का मामला।

➡हापुड़ - शादी का झांसा देकर युवती से रेप, युवती ने युवक पर कराया केस दर्ज, आरोपी युवक की तलाश में जुटी पुलिस, हाफिजपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡मुजफ्फरनगर - मुजफ्फरनगर में बेखौफ बदमाशों का आतंक,सेल्समैन को लूट के बाद बदमाशों ने गोली मारी,गोली मारने की वारदात सीसीटीवी में कैद,बाइक सवार बदमाशों ने तमंचे से मारी गोली,दिनदहाड़े पेट्रोल पंप पर गोली चलने से हड़कंप,सेल्समैन गंभीर हालत में मेरठ किया गया रेफर,बुढाना कोतवाली के जौला पेट्रोलपंप का मामला।

➡नोएडा - 2 साल के बच्चे का हुआ अपहरण,घर से बाहर से गायब हुआ बच्चा,परिजनों ने पुलिस को दी सूचना,अपहरणकर्ताओं ने फोन पर दी थी धमकी,पुलिस ने एक घंटे में बच्चा बरामद किया,अपहरणकर्ता की खोजबीन में जुटी पुलिस,सेक्टर 49 थाना क्षेत्र के सर्फाबाद की घटना।

➡रांची - बीजेपी के 8 जिला कार्यालयों का उद्घाटन, बीजेपी अध्यक्ष JP नड्डा ने उद्घाटन किया, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन, देश के 500 जिलों में कार्यालय निर्माण पूरा, बचे जिलों में 2 साल में निर्माण हो जाएगा. 

➡दिल्ली- यूपी कैडर के IPS की प्रतिनियुक्ति मंजूर, आईजी दीपक रतन की प्रतिनियुक्ति मंजूर, नवनियुक्त आईजी रेंज अलीगढ़ हैं दीपक, 97 बैच के आईपीएस दीपक रतन केंद्र जाएंगे, सीआरपीएफ के आईजी बनेंगे दीपक रतन।

➡दिल्ली - हेड कांस्टेबल संजय ने की खुदकुशी, साकेत थाने में तैनात थे हेड कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल ने पिस्टल से मारी गोली, दक्षिण दिल्ली के साकेत थाने की घटना.

➡दिल्ली - सीबीआई अधिकारी के मामले में हुई सुनवाई, CBI के DSP एके बस्सी को SC से राहत नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने ट्रांसफर पर दखल से इनकार, ट्रांसफर के आदेश पर दखल देने से इनकार, इस मामले को लेकर संबंधित फोरम में जाएं, DSP एके बस्सी ने याचिका वापस ली.

➡दिल्ली - विकास दुबे केस की जांच आयोग का मामला, आयोग के पुनर्गठन की मांग याचिका खारिज, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को खारिज किया, केएल गुप्ता को हटाने की मांग की गई थी, याचिकाकर्ता घनश्याम उपाध्याय की याचिका, कोर्ट ने घनश्याम की याचिका खारिज की, घनश्याम उपाध्याय,अनूप अवस्थी की याचिका, पूर्व DGP केएल गुप्ता को हटाने की मांग थी, जस्टिस शशिकांत अग्रवाल को हटाने की मांग थी, आयोग में बने रहेंगे पूर्व डीजीपी केएल गुप्ता.

➡लखनऊ - पुलिस ने विक्रम मिश्र को भेजा जेल, श्रावस्ती से बैठकर रंगदारी मांग रहा था, जान से मारने की धमकी दे रहा था विक्रम, खुद को बड़ा भाजपाई नेता बता रहा था, सांसद अन्य नेताओं को गाली दे रहा था
,विक्रम मिश्र का ऑडियो वायरल हुआ था.

➡लखनऊ - यूपी के IPS अफसरों में कोरोना संक्रमण, EOW में तैनात एडीजी को कोरोना हुआ, डीजीपी मुख्यालय के बाद EOW में संक्रमण, एडीजी और पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, दोनों को अस्पताल में कराया गया भर्ती.

➡लखनऊ- होम आइसोलेशन के लिए अधिकारी नामित, अपर जिलाधिकारी अमरपाल सिंह नोडल बने, DM अभिषेक प्रकाश ने नोडल अफसर बनाया, होम आइसोलेशन वालों की निगरानी करेंगे, प्रतिदिन कमिश्नर के माध्यम से रिपोर्ट देंगे।

➡लखनऊ - चिनहट थाने में कोरोना का प्रकोप बढ़ा, थाने के 7 पुलिसकर्मी पॉजिटिव हैं, पुलिस कर्मियों को थाने में ही रखा गया है, थाने में रहने वाले पुलिसकर्मी परेशान, संक्रमण की आशंका से आवासीय लोग परेशान, 
,इंस्पेक्टर चिनहट ने लोगों को भगाया, थाने में मरीज की शिकायत पर भगाया.

➡लखनऊ - CM योगी आदित्यनाथ का अफसरों को निर्देश, कोरोना मरीजों को लेकर CM ने दिया निर्देश, रिकवरी दर को बेहतर करने के दिए निर्देश, मेडिकल टेस्टिंग का कार्य प्राथमिकता पर हो, रोज एक लाख रैपिड एंटीजन टेस्ट हों- सीएम, RT-PCR से 45 हजार टेस्ट किए जाएं- सीएम, ट्रूनेश मशीन से 3 हजार तक टेस्ट हों-सीएम, ऑक्सीजन,बेड की व्यवस्था पूरी रखें- सीएम.

➡लखनऊ - नौकरी के नाम पर ठगी करने का खुलासा, गिरोह का एक शातिर जालसाज गिरफ्तार, फर्जी नियुक्ति पत्र,प्रवेश पत्र किया बरामद, सचिवालय में नौकरी का देते थे झांसा, हजरतगंज थाना पुलिस ने किया खुलासा.

➡लखनऊ - 21 वर्षीय युवती नीलम का घर में मिला शव, संदिग्ध परिस्थितियों में कुंडे से लटकता शव, मौके से कोई सुसाइड नोट नही हुआ बरामद, गोमतीनगर के ग्वारी गांव का मामला.

➡बहराइच - जिला अस्पताल की ओटी को किया गया सील, ओटी स्टाफ में मिला था एक कोरोना संक्रमित, एक स्टाफ नर्स, वार्य ब्वॉय कोरोना संक्रमित, ओटी को सेनेटाइज करवाकर सील किया गया.

➡गाजियाबाद - विधायक नंदकिशोर गुर्जर का विवादित बयान, बकरीद पर BJP विधायक का विवादित बयान, कोरोनो का देखते हुए कुर्बनी न दें- नंदकिशोर, कुर्बानी देनी है तो अपने बच्चों की दें-गुर्जर, लोनी इलाके में कुर्बानी नहीं होने देंगे-गुर्जर, सनातन धर्म मे पहले बलि दी जाती थी-गुर्जर, नारियल फोड़कर बलि की पूर्ति की जाती है, निरीह जीवों को मारकर बलि देना गलत है-गुर्जर, अगले जन्म में उनको बकरा बनना पड़ेगा-गुर्जर.

➡फिरोजाबाद - कोरोना समेत स्वास्थ्य को लेकर अहम बैठक, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग मौजूद, अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास का भी मौजूद, सभी अधिकारी विभिन्न मुद्दों पर कर रहे बैठक, मेडिकल कॉलेजों के प्रधानाचार्य से साथ बैठक, आगरा मंडल कमिश्नर,एडीजी आगरा मंडल मौजूद, आईजी आगरा,मंडल के सभी डीएम भी मौजूद।

➡गाजियाबाद- पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या मामला, आकाश बिहारी पर 25 हजार का इनाम, विक्रम के हत्यारे पर 25 हजार का इनाम, पुलिस ने 25 हजार इनाम का एलान किया, पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या की गई थी।

➡अलीगढ़- बाइक सवार बदमाशों ने ढाई लाख लूटे, निजी बैंक कर्मी से ढाई लाख रुपए लूटे, शहर के व्यस्ततम इलाके में दिनदहाड़े लूट, लूट की घटना से पुलिस विभाग में हड़कंप, सिविल लाइन के पानवाली कोठी के पास लूट।

➡मऊ- सदर एसडीएम ने ड्रॉइवर को जमकर पीटा, DM कैंप कार्यालय के ड्रॉइवर को पीटा, मामूली बात को लेकर जमकर की पिटाई, आवास के पास तेज गाड़ी चलाने को लेकर पीटा, पीड़ित ने जिलाधिकारी को दिया शिकायती पत्र।

➡बुलंदशहर- सिकन्द्राबाद समाजसेवी नीरज सिंह पहुंचे, निजी हॉस्पिटल के उद्घाटन पर पहुंचे, बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे, राजनाथ सिंह के दूसरे बेटे हैं नीरज सिंह, नवीन हॉस्पिटल के उद्घाटन में पहुंचे।

➡फर्रुखाबाद- गंगा और रामगंगा का जलस्तर बढ़ा, गंगा का जलस्तर 135.20 मीटर पंहुचा, रामगंगा का जलस्तर 134.70 मीटर पंहुचा, गंगा, रामगंगा पर चेतावनी बिंदु 136.70 पर, गंगा में नरौरा से 12 हजार 432 क्यूसेक पानी, बिजनौर से 36 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया, हरिद्वार से 1 लाख 10 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा, रामनगर बैराज से 10 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया।

➡नोएडा- लिफ्ट देकर कपड़ा व्यापारी से डेढ़ लाख की लूट, दिल्ली के कपड़ा व्यापारी से लूट की वारदात, लिफ्ट देकर व्यपारी से हुई लूट की वारदात, बालक इंटर कॉलेज पर व्यापारी को फेंक कर फरार, महामाया फ्लाईओवर पर दी थी बदमाशों ने लिफ्ट, सेक्टर 39 थाना के महामाया फ्लाईओवर की घटना।

➡गोरखपुर- मुखबिर की सूचना पर 3 शातिर चोर गिरफ्तार, महिला शातिर वाहन चोर को किया गिरफ्तार, चोरी के वाहनों को नेपाल में बेच देते थे, आरोपी यूनुस महराजगंज फरेंदा के रहने वाला, 2 बाइकें और दो मास्टर चाभी बरामद हुई, कैम्पियरगंज थाना क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी।

➡बुलंदशहर - गाजियाबाद में मृत मिली युवती का मामला, बुलंदशहर की रहने वाली थी मृत युवती, 23 जुलाई से कोतवाली में गुमशुदगी दर्ज, मामले में पति,सास-ससुर पर है नामजद, एक वर्ष पहले हुई थी मृतका की शादी, गाजियाबाद में सूटकेश में मिली थी लाश, पुलिस ने नामजद आरोपियों को अरेस्ट किया.

➡कानपुर- संजीत यादव अपहरण, हत्याकांड मामला, फॉरेंसिक टीम घटना स्थल जांच के लिए पहुंची, खुलासे के 5वें दिन भी नहीं बरामद कर सकी लाश, 22 जून को संजीत का हुआ था अपहरण।

➡रायबरेली - बाइक सवार बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी से की लूट, बदमाश लाखो के जेवरात और नगदी लेकर फरार, लालगंज कोतवाली के जगतपुर रामगढ़ी की वारदात.

➡बदायूं - दहेज के लिए पति ने पत्नी की पिटाई की, सैकड़ों की भीड़ के सामने पत्नी की पिटाई, पति पत्नी को जानवरों की तरह पीट रहा, हैवान पति पीट रहा,भीड़ तमाशा देख रही, आए दिन दहेज के लिए पत्नी को पीटता है, तहरीर के बाद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की, जानवरों की तरह पीटने का वीडियो वायरल, उघैती थाना क्षेत्र के खंडुआ का मामला.

➡मुरादाबाद - सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रही धज्जियां, मुरादाबाद में नेशनल हाईवे पर अवैध रूप से चल रहे हैं वाहन, बिना मास्क के ट्रैक्टर ट्रॉली में सवारी कर लोग, ट्रैक्टर-ट्रॉली का वीडियो हुआ वायरल, कुन्दरकी क्षेत्र के आगरा हाईवे का वीडियो.

➡प्रयागराज - जमीनी विवाद में जमकर मारपीट, मारपीट का वीडियो हुआ वायरल, परिवार के ही लोगों पर मारपीट का आरोप, एसएसपी ने दिए जांच के आदेश, मुनौवरपुर का बताया जा रहा वीडियो.

➡कौशाम्बी - मंझनपुर तहसील में लेखपाल 7 वर्ष से सस्पेंड, सस्पेंड होने के बाद भी नहीं हटा लेखपाल, 7 साल से मंझनपुर तहसील में डटा है लेखपाल, ट्रांसफर होने के बाद भी नहीं छोड़ा मुख्यालय, गलत रिपोर्ट लगाने पर किया गया था सस्पेंड.

➡हरदोई - खेत के विवाद में दबंगों ने किसान को पीटा, घर में घुसकर चाकुओं से किया हमला, थाने में शिकायती करने पर नहीं हुई कार्रवाई, पीड़ित जलील का ही किया पुलिस ने चालान, पीड़ित ने एसपी से लगायी न्याय की गुहार, माधौगंज थाना क्षेत्र के इकसई का मामला.

➡बलिया - नदी में उतराता मिला अज्ञात युवक का शव, ग्रामीणों ने जताई हत्या की आशंका, कुछ ग्रामीण शव को बहाने में लगे, दौलतपुर के मकई नदी की घटना.

➡कानपुर - बिकरू के भगौड़े आरोपियों पर होगी कार्रवाई, सभी पर पुलिस जल्द करेगी NSA की कार्रवाई, 11 आरोपियों के लिए गैर जमानती वारंट, कुर्की की तैयारी हो रही है- DIG.

➡सीतापुर - पति ने महिला की जिंदा जलाकर की हत्या, मामूली विवाद में पहले धारदार हथियार हमला, हमला कर पत्नी का पेट,गला काटकर हत्या, लखनऊ में इलाज के दौरान हुई मौत, थाना हरगांव इलाके का मामला.

➡अलीगढ़ - डॉयल 112,PRV 0746 पुलिस का कारनामा, झूठी तहरीर लेकर एक युवक को फंसाया, रिश्वत लेने के बाद PRV पुलिस ने छोड़ा, रिश्वत लेने का वीडियो हो रहा वायरल, मामले में 4 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, थाना अतरौली इलाके का मामला.

➡आगरा - पुलिस ने 3 टप्पेबाजों को किया गिरफ्तार, लूट, हत्या, टप्पेबाजी की घटनाओं में वांछित थे, आरोपी पहले भी कई मुकदमों में जेल जा चुके, बैंक, एटीएम में लोगों से करते थे ठगी.

➡गोंडा - गल्ला गोदाम में चल रहा घटतौली का खेल, कटरा बाजार गल्ला गोदाम में हो रही घटतौली, 52 किलो की बोरी में 46 किलो अनाज, घटतौली का खामियाजा भुगत रहे कोटेदार, बिना तौल कांटे के होती अनाज की लोडिंग, कटराबाजार के गोंडा रोड गोदाम का मामला.

➡अलीगढ़ - अंतर्राज्यीय गांजा सप्लायर गिरोह का खुलासा, विशाखापट्टनम से दिल्ली तक बेचते थे गांजा, पकड़े गए अभियुक्तों से 21 किलो गांजा मिला, सासनी गेट थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡कानपुर - संजीत हत्याकांड में हो सकता है बड़ा खुलासा, फॉरेंसिक एक्सपर्ट की जांच में खून के धब्बे मिले, रतनलाल नगर के घर को खंगाल रही पुलिस टीम, इसी घर में अपहरणकर्ताओं ने संजीत को रखा था, 
अभी तक नहीं बरामद हुई है संजीत की बॉडी.

➡गोंडा - नाली विवाद में पुलिस, ग्रामीण आमने-सामने, शिक्षक को चांटा मारने पर भड़के ग्रामीण, नाराज ग्रामीणों ने पुलिस का रास्ता रोका, रास्ते में ट्रैक्टर लगाकर रोका पुलिस का रास्ता, पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों ने की नारेबाजी, नाली विवाद सुलझाने पहुंची थी डायल 112, खरगूपुर के गौनरिया तमहीपुरवा का मामला.

➡सिद्धार्थनगर - सिद्धार्थनगर में 28 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 641, सिद्धार्थनगर में कोरोना से अबतक 11 मौतें, जिला प्रशासन सिद्धार्थनगर ने की पुष्टि.

➡संतकबीरनगर - संतकबीरनगर में 17 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 790, संतकबीरनगर में कोरोना से अबतक 10 मौतें, ACMO संतकबीरनगर डॉ.मोहन झा ने की पुष्टि.

➡चंदौली - रसूलपुर हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा किया, ईंट-भट्टे पर काम करने वाले 2 लोग गिरफ्तार, मृतक मुंशी के टॉर्च ने खोला हत्या का राज, बकाया रुपयों को लेकर आरोपियों ने हत्या की, बलुआ थाना क्षेत्र के रसूलपुर में हुई थी हत्या.

➡फिरोजाबाद - 4 पुलिस कर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव, शिकोहाबाद थाने में 4 पुलिस कर्मी संक्रमित, इंस्पेक्टर क्राइम समेत 4 पुलिसकर्मी संक्रमित, जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह ने की पुष्टि.

➡चित्रकूट - चित्रकूट में 26 नए कोरोना मरीज मिले, मारकुंडी में 11, पहाड़ी क्षेत्र में 6 संक्रमित, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 197, CMO डॉ.विनोद कुमार यादव ने की पुष्टि.

➡बाराबंकी - अवैध शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान, मिलावटी शराब बेचने में 2 अभियुक्त अरेस्ट, भारी मात्रा में अवैध शराब पुलिस ने पकड़ी, टिकैतनगर थाना क्षेत्र के सरावगी का मामला ।

➡कन्नौज - रास्ता निर्माण को लेकर दो पक्षों में विवाद, लाठी डंडे चलने से 6 लोग गंभीर घायल, गंभीर हालत में घायल मेडिकल कॉलेज में भर्ती, थाना इंदरगढ़ के लाख गांव का मामला ।

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्रालय ने आंकड़े जारी किए, देश में एक दिन में 47,704 पॉजिटिव, 24 घंटे में कोरोना से 654 मौतें हुईं, कोरोना मरीजों की संख्या 14,83,157, देश में एक्टिव केस की संख्या 4,96,988, देश में अब तक 33,425 लोगों की मौत।

➡लखनऊ- KGMU की जांच में 132 पॉजिटिव मिले, 2059 सैम्पल रिपोर्ट में 132 पॉजिटिव, लखनऊ के 44 मरीज कोरोना पॉजिटिव, अमेठी 1,बलिया के 2 मरीज पॉजिटिव, संतकबीरनगर, झांसी में 1-1 मरीज मिले, शाहजहांपुर के 49 मरीज पॉजिटिव मिले, हरदोई 15, बाराबंकी में 10 पॉजिटिव, अयोध्या, गोरखपुर में 1-1 मरीज मिले, सुल्तानपुर, औरैया में 2-2 मरीज मिले, बरेली में 1,सीतापुर में 2 मरीज मिले।

➡लखनऊ- अयोध्या राम मंदिर निर्माण में जाएगी मिट्टी, निर्माण में लखनऊ की मिट्टी भी भेजी जाएगी, ऐशबाग रामलीला मैदान की खोदी जाएगी मिट्टी, अयोध्या शोध संस्थान के माध्यम से भेजेंगे, वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच खोदी जाएगी मिट्टी, भूमि पूजन के दिन लखनऊ में होगा पूजन हवन, लखनऊ के रामलीला मैदान में होगा पूजन हवन, लखनऊ में रामलीला कमेटी करेगी आयोजन।

➡लखनऊ- राम मंदिर ट्रस्ट की लोगों से अपील, राम मंदिर निर्माण को लेकर अपील, 'लोग सोने चांदी की ईंटें दान ना करें', 'ट्रस्ट के खाते में सीधे जमा कराएं धन'

➡मुरादाबाद- डिप्टी सीएमओ डीके प्रेमी का ऑडियो वायरल, वायरल ऑडियो में स्टाफ कर्मी को धमका रहें, पांच मिनट में कार्यालय पहुंचने को लेकर धमकी, स्टाफ कर्मी की टांग तुड़वाने की दे रहें धमकी, पुलिस भेज कर घर से उठाने का भी दावा, नाइट ड्यूटी के बाद सुबह जबरन बुलाने का आरोप, सीएमओ ने वायरल ऑडियो का लिया संज्ञान।

➡गोरखपुर- पुलिस और टॉप 10 बदमाशों से मुठभेड़, मुठभेड़ में बदमाश के पैर में लगी गोली, घायल बदमाश को कराया गया भर्ती, हिस्ट्रीशीटर राधे यादव गिरफ्तार,2 फरार, बदमाश पर 25 हजार का इनाम भी है, तमंचा और कारतूस किया बरामद, बांसगांव के बेलिपार मोड़ पर हुई मुठभेड़।

➡हरदोई- फेसबुक पर सांसद जय प्रकाश रावत ने लिखा, सांसद ने अपनी सरकार पर उठाया सवाल, कोविड 19 में दी गयी निधि पर उठाए सवाल, वेंटिलेटर नहीं खरीदे जाने पर लिखी पोस्ट, निधि कहां गई कुछ नही मालूम- जयप्रकाश, एमपी,एमएलए बेबस हैं- सदर सांसद, इतनी बेबसी कभी नहीं महसूस हुई-सांसद

➡गाजियाबाद- 6 बदमाशों ने बंधक बनाकर की लूट, हजारों की नगदी,लाखों के जेवर लेकर फरार, परिवार के 8 लोगों को बंधक बनाकर लूट, 8 महीने को बच्चे को गन प्वॉइंट पर लिया, गन प्वॉइंट पर लेकर महिलाओं से बदसलूकी, 3 घायलों को दिया गया प्राथमिक उपचार, कविनगर के चिरंजीव विहार इलाके में लूट।

➡औरैया- सरकारी पम्पलेट बारिश के पानी में भीगे, 'विकास एवं सुशासन के 30 माह' के पम्पलेट, जिला सूचना अधिकारी कार्यालय में लापरवाही, बारिश के पानी में भीग रहे सरकारी पम्पलेट, सरकार की नीतियों को जन जन पहुंचाना था, सूचना अधिकारी की बड़ी लापरवाही दिखी, सरकारी किताबें और पम्पलेट हो रहे खराब।

➡कौशाम्बी- मामूली विवाद में व्यक्ति को मारी गोली, साले ने अपने बहनोई को मारी गोली, पति-पत्नी के विवाद में साले ने मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती, पत्नी ने भाईयों को बुलाकर विवाद बढ़ाया, बहन के घर पहुंचकर साले ने मारी गोली, सराय अकिल के चांदपुर अमराय की घटना।

➡गाजियाबाद- 6 बदमाशों ने बंधक बनाकर की लूट, हजारों की नगदी,लाखों के जेवर लेकर फरार, परिवार के 8 लोगों को बंधक बनाकर लूट, 8 महीने के बच्चे को गन प्वॉइंट पर लिया, गन प्वॉइंट पर लेकर महिलाओं से बदसलूकी, 3 घायलों को दिया गया प्राथमिक उपचार, कविनगर के चिरंजीव विहार इलाके में लूट।

➡अम्बेडकरनगर- तेज बारिश में भरभरा कर गिरा कच्चा घर, इलाज के दौरान एक बच्ची की हुई मौत, घर में सो रहे तीन लोग मलबे में दबे थे, राम नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती, आलापुर के मसेना मिर्जापुर गांव की घटना।

➡एटा- लाखों रुपए के जुए का फड़ कैमरे में कैद, दर्जनों लोग धड़ल्ले से खेल रहें हैं जुआ, लोग उड़ा रहे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल, मलावन थाना के छछेना गांव का मामला।

➡सहारनपुर- भारत समाचार की खबर का असर, जिला अस्पताल में शव भीगने का मामला, बुजुर्ग व्यक्ति का शव बारिश में भीगा था, प्रमुख अधीक्षक डॉ वार्ष्णेय ने की टीम गठित, दोषियों पर बड़ी कार्रवाई होगी- डॉ वार्ष्णेय।

➡प्रयागराज- पुलिस और 2 इनामी बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में दो इनामी बदमाशों को लगी गोली, दोनों के पास से तमंचा और कारतूस बरामद, दोनों को घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, मोहम्मद जुनैद पर 50 हजार का इनाम था, अबूऐश पर 35 हजार का इनाम घोषित था, सोरांव के लोसन पुर पुलिया के पास मुठभेड़।

➡झांसी- झांसी मेडिकल कॉलेज की घोर लापरवाही, डॉक्टरों की लारवाही से व्यक्ति की मौत, कोरोना संक्रमित होने पर हुआ था भर्ती, व्यक्ति ने मरने से पहले वीडियो भेजा था, वीडियो में अपना दर्द बता रहा था व्यक्ति, मरने के बाद व्यक्ति का वीडियो वायरल, मऊरानीपुर दमेले चौक निवासी था व्यक्ति।

➡बुलंदशहर- बीएड छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पंखे पर झूलता मिला मृतक छात्रा का शव, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शव के पास से सुसाइड नोट भी किया बरामद, छात्रा की मौत से मृतका के परिजनों में कोहराम, रामघाट थाना क्षेत्र के धारकपुर गांव की घटना।

➡ललितपुर- गरीबों का निवाला छीन रहा कोटेदार, एक किलो अनाज कम की देने की बात कही, ग्रामीणों के विरोध पर नाम काटने की धमकी, ग्रामीणों की शिकायत नहीं हुई कोई कार्रवाई, पाली क्षेत्र बंट गांव का मामला।

➡कौशाम्बी- कृषि फार्म के चौकीदार की हत्या से हड़कंप, चौकीदार की सिर कूचकर निर्मम हत्या हुई, स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना, सैनी कोतवाली के पास है कृषि फार्म।

➡आगरा- दबंगों ने परिवार को जमकर पीटा, परिवार के बच्चों को लाठी डंडों से पीटा, पिटाई की वारदात सीसीटीवी में कैद, महादेव नगर के राजपुर चुंगी की घटना।

गाजियाबाद - के पत्रकार विक्रम जोशी हत्या केस के फरार आरोपी पर एसएसपी ने 25000 रुपए के इनाम का ऐलान कर दिया है। 

आकाश बिहारी पर आरोप है कि उसने 20 जुलाई को पत्रकार की बेटियों के सामने हुई हत्या में रेकी की थी। इनाम के अलावा आरोपित के खिलाफ पुलिस ने कोर्ट से गैर जमानती वारंट भी प्राप्त किया है , जिसके बाद उसकी तलाश तेज कर दी गई है।

हत्याकांड के मुख्य आरोपी रवि और छोटू समेत नौ लोगों को अभी तक पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। साथ ही इस मामले में विजयनगर एसएचओ और प्रताप विहार चौकी इंचार्ज को सस्पेंड किया जा चुका है। 

राज्‍य सरकार ने इस मामले में विक्रम जोशी के परिवार को 10 लाख रुपये का चेक सौंपा है।

जिले में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लोकडाउन
     उदयपुर- कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन ब दिन बढ़ने के कारण उदयपुर जिले में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक सम्पूर्ण लॉकडाउन कर दिया।इस समय लोग वाहन लेकर नही निकल सकेंगे सभी बाजर रात 8 बजे बंद करने होंगे जिला कलक्टर ने इस आदेश की सख्ती से पालना कराने के निर्देश दिए हैं।जिला कलक्टर चेतन देवडा ने आदेश में कहा कि इस अवधि में केवल राजमार्ग छोडकर सभी गैर आवश्यक गतिविधियों के लिए व्यक्तियों के आवागमन पर सख्त प्रतिबंध रहेगा। होटल,रेस्टोरेंट,प्रतिषठान,दुकाने कार्यालय, कारखाने, बैंक, आदि रात 8 बजे तक बंद करने होंगे।उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा के आदेश की अवहेलना करने वालों पर आपदा प्रबंध अधिनियम 2005 व अन्य व अन्य कानूनो के तहत कार्यवाही की जायेगी।
         सिर्फ इन्हें रियायत
प्रशासन, पुलिस, अधिकारी, फिल्ड स्टाफ, चिकित्सक, मेडिकलस्टाफ़, कंपनी स्टाफ़, दवा की दुकानें, रात की ड्यूटी वाली फैक्ट्री, व आपात सेवाओं के स्टाफ के लिए यह सुविधा उपलब्ध है

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन