समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

27 जुलाई 2020


➡दिल्ली- विकास दुबे एनकाउंटर में जांच का मामला ,जांच के लिए गठित सदस्यों में बदलाव की मांग,जांच आयोग के सदस्यों में बदलाव की मांग ,बदलाव की मांग वाली अर्जी पर सुनवाई कल ,सुप्रीम कोर्ट ने गठित की है जांच टीम ।

➡लखनऊ - दो दिन के लिए लखनऊ की सभी कोर्ट बंद,कल बंद रहेंगी लखनऊ जिले के सभी अदालतें,नजारत में काम करने वाले कर्मचारी को कोरोना,अयोध्या प्रकरण,ट्रिब्यूनल को छोड़कर सभी बंद ,48 घंटे के लिए कोर्ट परिसर बंद किया जाएगा ,कोर्ट परिसर बंद कर किया जाएगा सेनेटाइज। 

➡लखनऊ - अयोध्या प्रकरण में कल बयान दर्ज होंगे ,विशेष अदालत में कल होंगे बयान दर्ज,वीसी के जरिए आरोपी का बयान दर्ज होगा,आरोपी सतीश प्रधान का दर्ज होगा बयान,बयान दर्ज कराने नहीं आएंगे सतीश प्रधान,कोरोना संक्रमित होने के चलते किया रद्द,महाराष्ट्र के पुणे से होगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग। 

➡लखनऊ- केजीएमयू में आज 4 कोरोना मरीजों की मौत, KGMU में आज अबतक 4 मरीजों की मौत, लखनऊ निवासी 2 मरीजों की कोरोना से मौत, बस्ती निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत, उन्नाव निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत।   
 
➡महोबा- प्रधानमंत्री किसान फसल बीमा की साइट चालू, 31 जुलाई थी किसान बीमा योजना की तारीख, साइट बन्द होने से नहीं हो पा रहा था बीमा, किसानों की फसल का नहीं हो पा रहा था बीमा,  प्रधानमंत्री किसान फसल बीमा का था मामला।

➡वाराणसी- जिले में 146 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, आज 2 कोरोना मरीजों की हुई मौत, कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2231, कुल मरने वालों की संख्या हुई 44, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया बुलेटिन।   

➡महोबा - जिले में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, जिले में अभी तक कुल मरीज 226, जिले में 3 कोरोना मरीजों की मौत.

➡हाथरस - 12 फीट लंबा अजगर निकलने से हड़कंप, पीआरवी ने ग्रामीणों की मदद से सौंपा, अजगर को पकड़कर विभाग के सुपुर्द किया, सहपऊ क्षेत्र के रीवा ढहर गांव का मामला.

➡कासगंज - जिले में कल हुए तिहरे हत्या कांड का मामला, सोरों कोतवाली प्रभारी रिपुदमन सिंह को हटाया, उप निरीक्षक मोहर सिंह तोमर लाइन हाजिर, हलका इंचार्ज भंवर सिंह लाइन हाजिर, सिपाही सनोज को भी किया लाइन हाजिर, सोरों क्षेत्र के होड़लपुर में हुआ था हत्या कांड ।

➡फतेहपुर - जिले में 13 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, शॉपिंग मॉल के आधा दर्जन कर्मी शामिल, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 368, डीएम संजीव सिंह ने की पुष्टि ।

➡नोएडा - जेपी हॉस्पिटल में वार्ड में भर्ती कोरोना महिला मरीज ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया, हॉस्पिटल का डॉक्टर भी वार्ड में है भर्ती, डॉक्टर ने महिला को आत्महत्या करने का भेजा मैसेज, पीड़ित महिला ने पुलिस को दी तहरीर, नोएडा के सेक्टर 128 में है जेपी हॉस्पिटल ।

➡नोएडा - लॉक डाउन में बदमाशों ने दी खुली चुनौती,डीएम आवास के पास महिला से चेन स्नेचिंग,दिनदहाड़े चेन स्नेचिंग से इलाके में दहशत,पिछले हफ्ते इसी इलाके की 6 दुकानो में चोरी, सेक्टर 20 थाना क्षेत्र के सेक्टर 27 की घटना।

➡बरेली- जिले में 162 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 1633, 47 मरीजों की हो चुकी है कोरोना से मौत, जिला सर्विलांस अधिकारी ने दी जानकारी ।

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट के दो दर्जन अधिकारी प्रोन्नत,हाईकोर्ट निजी सेवा संवर्ग के 10 अधिकारी प्रोन्नत,न्याय पीठ सेवा संवर्ग के 14 अधिकारियों का प्रमोशन,रजिस्ट्रार जनरल अजय श्रीवास्तव ने जारी की अधिसूचना।

➡प्रयागराज- अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन का मामला,भूमि पूजन में इस्तेमाल होगी संगम की मिट्टी,जल,29 जुलाई को सुबह 10 बजे एकत्र किया जाएगा ,11 लीटर जल,11 किलो मिट्टी इकट्ठा की जाएगी ,इस मौके पर संगम में होगी विशेष पूजा अर्चना ,कई धर्मगुरुओं और संतों को भी बुलाया जाएगा।

➡कानपुर - नोडल अधिकारी डॉक्टर एसके सिंह संज्ञान में लिया , हैल्प डेस्क पर आज से कोरोना रिपोर्ट मिलना शुरू,मरीजों को नहीं मिलती थी कोरोना रिपोर्ट,1500 खर्च करने के बाद भी नहीं मिलती थी।

➡अमेठी- झाड़फूंक के चक्कर में युवक की हत्या मामला,हत्या मामले का पुलिस ने किया खुलासा,हत्या कर शव और बाइक को नहर में फेंका था,2 वांछित अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार,अभियुक्तों से धारदार हथियार किए बरामद,कार्रवाई करते हुए अभियुक्तों को भेजा जेल,गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के सैठा का था युवक।

➡रामपुर - आजम खान के करीबियों की बढ़ीं मुश्किलें,4 सपाइयों पर कोर्ट से हुई 82 की कार्रवाई,कोर्ट के आदेश पर मोहल्ले में कराई मुनादी,थाना गंज पुलिस ने चारों की कराई मुनादी,घर में घुसकर मारपीट करने के आरोप मे केस।

➡आगरा- बिजली विभाग की टीम ने की छापेमारी,28 लोगों पर विद्युत चोरी के तहत केस दर्ज,बिजली विभाग की कार्रवाई से गांव में हड़कंप,बाह के भदरौली तथा बटेश्वर क्षेत्र का मामला।

➡बाराबंकी - सवा कुंतल कछुवे का मांस किया बरामद, दुर्लभ प्रजाति के कछुवे का मांस बरामद ,मछली की आड़ में छिपाकर ले जा रहे थे,6 अन्तर्राजीय अपराधियों को किया गिरफ्तार,डाला, बाइक,छेनी, 2 हथौड़ी,पेंचकस बरामद,मांस को न्यायालय आदेश पर जलाकर किया नष्ट,लोनी कटरा और स्वाट टीम को मिली सफलता।

➡गोरखपुर- अपह्रत बच्चे की हत्या का मामला ,हत्या कर लाश को नाले में फेंका था,पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार,घटना में शामिल 5 आरोपी किए गिरफ्तार,घटना में अभी 2 आरोपी है मौके से फरार
फिरौती को लेकर की गई बच्चे की हत्या,आरोपी मृतक बच्चे के गांव के पास के हैं,पिपराईच क्षेत्र के मिश्रौलिया का था मामला,SSP डॉ सुनील गुप्ता ने दी जानकारी।

गाजियाबाद- सूटकेस में मिला नवविवाहित युवती का शव। 

हत्या कहीं और करने के बाद शव को सूटकेस में भरकर फेंका गया, शव की अभी शिनाख्त नहीं…

गाजियाबाद। गाजियाबाद के साहिबाबाद क्षेत्र में एक लावारिस सूटकेस से युवती का शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है, घटना दशमेश वाटिका के पास की है। यहां पड़े एक लावारिस सूटकेस के पास आज सुबह कुत्ते मंडरा रहे थे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा जब सूटकेस खोला गया तो सब दंग रह गए, सूटकेस में एक युवती का शव निकला। शव को देखने से पता चल रहा है कि मृतक युवती की शादी हाल ही में हुई है।
इस सूटकेस में 23 से 24 वर्षीय युवती का शव मिला है। युवती के शरीर पर चोट के निशान भी हैं, शुरुआती जांच से लग रहा है कि युवती की हत्या कहीं और करने के बाद शव को यहां लाकर फेंका गया है। जहां ये सूटकेस मिला है इसके ठीक बराबर से मुख्य सड़क गुजरती है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
इससे पहले भी मिल चुके हैं सूटकेस में शव…..
इससे पहले भी गाजियाबाद में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। वर्ष 2018 में भी साहिबाबाद क्षेत्र में ही इंदिरापुरम में नाले से भी सूटकेस में एक विवाहित महिला का शव मिला था। हालांकि इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद महिला के पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इससे पूर्व एक साल पहले भी गाजियाबाद के मेरठ तिराहे के पर सूटकेस में एक युवक का शव बरामद हुआ था। इसमें भी शव को हाथ-पैर बांधकर रखा गया था। उस मामले में पुलिस को युवक के गले में चोट के निशान मिले थे।
आज सूटकेस में मिले नवविवाहिता के शव की शिनाख्त कराने के लिए पुलिस ने आसपास के लोगों को बुलाकर उन्हे शव दिखाया पर शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने शव के फोटो पूरे जिले की पुलिस को भेज दिए हैं। (27 जुलाई 2020)

------------------------------------------------

कासगंज सोरों कोतवाली के ग्राम होडल पुर में गोली कांड तीन लोगो की मौत व घायलों को को किया रेफर, होडल पुर गाँव जिला अधिकारी कासगंज ने गोद लिया था शासन के निर्देश पर आज शाम हुई गोलीबाजी से आस पास का इलाका थर्राया लोगो में दहशत का माहौल , अपर पुलिस अधीक्षक आदित्य वर्मा घटना स्थल पर पहुचे, मरने वालो में होडल पुर ग्राम के प्रधान पुत्र रुद्रा की मौत ,प्रेम सिह पुत्र जौहरी सिह की भी मौके पर मौत ,रुद्र पुत्र राजपाल बाबा की मौके  पर  मौत,राधाचरण पुत्र प्रेम शिंह की भी मौके पर मौत .रेफर गुड़ुड़ और प्रमोद को रेफर किया गया हें कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई हें आज जनपद कासगंज में कमिश्नर अलीगढ़ का दौरा भी कासगंज जनपद में था अपराधी हुए वे लगाम ।

➡दिल्ली- विधायकों के कांग्रेस में विलय की मंजूरी का फैसला, फैसले के खिलाफ आज BSP राजस्थान हाईकोर्ट जाएगी, सियासी संकट के बीच गहलोत खेमे की बढ़ी मुश्किलें, BSP ने अपने 6 विधायकों को जारी किया व्हिप, राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने जारी किया व्हिप, सभी 6 विधायकों के लिए दिशा-निर्दश जारी किया।

➡दिल्ली- कोरोना जांच केंद्रों का PM मोदी करेंगे शुभांरभ, मुंबई, कोलकाता, नोएडा में PM करेंगे शुभारंभ, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा शुभारंभ, राज्यों के मुख्यमंत्री कार्यक्रम में होंगे शामिल, मुख्यमंत्री योगी, उद्धव ठाकरे होंगे शामिल, प.बंगाल की CM ममता बनर्जी होंगी शामिल, देश में बढ़ेगी कोरोना परीक्षण की क्षमता।

➡लखनऊ- संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा -2020 की तिथि घोषित, 9 अगस्त को होगी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा, 9 अगस्त को 2 पालियों में होगी प्रवेश परीक्षा, प्रदेश के 73 जिलों में आयोजित होगी परीक्षा, प्रदेश में परीक्षार्थियों की संख्या 4,31,904, निजी कॉलेज,स्कूल को नहीं बनाया गया सेंटर।

➡लखनऊ- राजस्थान के घमासान में मायावती की एंट्री, बीएसपी के सभी विधायकों को व्हिप जारी, सभी 6 विधायकों को कांग्रेस के खिलाफ वोट देने को कहा
BSP महासचिव ने व्हिप और नोटिस भेजा, सभी 6 विधायकों को व्हिप और नोटिस भेजा, ये सभी 6 विधायक कांग्रेस में विलय कर चुके हैं।

➡लखनऊ- राजस्थान के घमासान में मायावती की एंट्री, बीएसपी के सभी विधायकों को व्हिप जारी, सभी 6 विधायकों को कांग्रेस के खिलाफ वोट देने को कहा, BSP महासचिव ने व्हिप और नोटिस भेजा, सभी 6 विधायकों को व्हिप और नोटिस भेजा, ये सभी 6 विधायक कांग्रेस में विलय कर चुके हैं।

➡लखनऊ- पॉलिगान बाइक को 10 हजार का इनाम, पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने की घोषणा, पॉलीगान व्यवस्था ने बचाई व्यक्ति की जान, घर के अंदर फांसी लगा रहा था युवक, इन्दिरा नगर ए-ब्लॉक का मामला।

➡लखनऊ- दोने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, प्लास्टिक दोने बनाने वाली फैक्ट्री में आग, दमकल की गाड़ी आग बुझाने में जुटी, लखनऊ के गुडंबा थानाक्षेत्र की घटना।

➡कासगंज- कासगंज में ट्रिपल मर्डर से मचा हड़कंप, परिवार के 3 लोगों की हत्या से हड़कंप, 3 लोगों की गोली मारकर हत्या की गई, ताबड़तोड़ गोली मारकर 3 लोगों की हत्या, गोली लगने से एक गंभीर रूप से घायल, आपसी रंजिश में ट्रिपल मर्डर की वारदात, पुलिस ने 7 आरोपियों को किया अरेस्ट, आरोपियों के पास से 3 तमंचे किए बरामद, सोरों कोतवाली क्षेत्र के होड़लपुर की घटना।

➡कानपुर- बेकनगंज पुलिस जानवरों पर कर रही कार्रवाई, अब जनता के बजाय जानवरों पर पुलिस की नजर, सड़क पर घूम रहे बकरे को पुलिस ले गई थाने, बिना मास्क का हवाला देकर थाने ले गई पुलिस, सूचना पर मालिक बकरा लेने पहुंचे थाने, पूछताछ के बाद पुलिस ने बकरे को छोड़ा, बेकनगंज थाना पुलिस की गजब कार्रवाई दिखी।

➡हरदोई- नटवरलाल ने दंपति को बेंच दी गोमती नदी, 30 लाख रुपए में बेची गयी थी जमीन, बेंची गयी जमीन में बहती है गोमती नदी, अतरौली में दर्ज हुई एफआईआर,1 गिरफ्तार, जालसाजों ने 34 बीघा जमीन बेंची थी, बीएसएनएल के रिटायर्ड कर्मी को बेची थी जमीन, अन्य जालसाजों की तलाश में जुटी पुलिस।

➡बाराबंकी- सरयू नदी का जलस्तर घटते ही तेज हुई कटान, ग्रामीण जिला प्रशासन से मांग रहे मदद, कई दिनों से भीषण कटान से ग्रामीणों में खौफ, खेती की जमीन और पेड़ नदी में समा रहे, जानवरों के चारे के लिए नाव ले रहे सहारा, तहसील सिरौलीगौसपुर के गोबरहा का मामला।

➡संभल- पुलिस का अमानवीय चेहरा आया सामने, आटा खरीदने निकले युवक को पुलिस ने पीटा, साप्ताहिक लॉकडाउन रविवार का है वीडियो, कल घर से आटा लेने निकले युवक को पीटा, पुलिस की पिटाई से घायल हुआ युवक, कोतवाली के चौधरी सराय क्षेत्र का मामला।

➡बुलंदशहर में अधिवक्ता धर्मेंद्र चौधरी लापता, अधिवक्ता की बाइक जंगल में मिली, अधिवक्ता के साथ अनहोनी की आशंका, आईजी, एसएसपी घटनास्थल पर पहुंचे, दिनभर डॉग स्क्वायड ने की तलाश, पुलिस को अब तक कोई सुराग नहीं मिला।

➡आगरा- मां-बेटी ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या, मलपुरा क्षेत्र के इटोरा में मां-बेटी ने दी जान, गृह क्लेश के चलते मां बेटी ने की आत्महत्या, मृतक की बहू को पुलिस ने लिया हिरासत में, सदर क्षेत्र के सोहल्ला की निवासी थी दोनों।

➡कन्नौज- बीच सड़क आग का गोला बनी कार, लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर हादसा, कार सवार ने कार से कूदकर बचाई जान, NCC जवान ने कार की आग बुझाई, दिल्ली से लखनऊ की तरफ जा रही थी कार, सौरिख थाना क्षेत्र के पास हुआ हादसा।

➡कन्नौज- क्वांरेटाइन सेंटर में बदलहाली, DM के आदेशों के बाद भी बदहाली, मरीजों ने सेंटर का वीडियो वायरल किया, स्वास्थ्य विभाग पर लगाए गंभीर आरोप, खाने की गुणवत्ता पर भी उठाए सवाल, कंपटियापुर क्वांरेटाइन सेंटर का मामला।

➡हापुड़- टोल टैक्स ना देने टोलकर्मियों से मारपीट, पुलिस ने 4 कार सवारों को अरेस्ट किया, कार सवार युवकों पर मुकदमा दर्ज, गाजियाबाद के रहने वाले है कार सवार, पिलखुवा के छिजारसी टोल टैक्स का मामला।

➡सहारनपुर- बदमाशों ने घर में घुसकर की लूट, बाइक सवार बदमाशों ने की लूट, सोने-चादी के जेवर और नगदी लूटी, लूट कर बदमाश तमंचा लहराकर फरार, सहरानपुर थाना गंगोह क्षेत्र का मामला।

➡बस्ती- DM आशुतोष निरंजन के घर में कोरोना, जिलाधिकारी की पत्नी हुई करोना पॉजिटिव, जिले में संक्रमितों 21 की हो चुकी है मौत, DM की पत्नी महिला चिकित्सालय में हैं कार्यरत, DM की पत्नी की ट्रूनेट मशीन से हुई जांच।

➡महोबा- मामूली विवाद में चली गोली, पैर में गोली लगने से रिटायर्ड होमगार्ड घायल, गम्भीर हालत में सरकारी अस्पताल में भर्ती, इलाज के दौरान होमगार्ड की मौत, पनवाड़ी थाने के नटर्रा गांव की घटना।

➡ललितपुर- तेज रफ्तार कंटेनर ने बकरियों को रौंदा, 18 बकरियों की मौके पर मौत,3 घायल, कंटेनर चालक को ग्रामीणों ने पकड़ा, लखनपुरा बांसी के एनएच का मामला।

➡फिरोजाबाद- मामूली विवाद में हुई फायरिंग, फायरिंग में एक युवक हुआ घायल, नामजद दो आरोपियों की तलाश जारी, उत्तर के झलकारी नगर का मामला।

➡हरदोई- ट्रांसफॉर्मर में लगी भीषण आग, आग से ट्रांसफार्मर जलकर हुआ खाक, ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया, हरपालपुर थाना क्षेत्र का मामला।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन