समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

24 जुलाई 2020


➡जयपुर- राजस्थान मामले पर हाईकोर्ट का स्टे, पायलट ग्रुप को HC से मिली राहत, स्पीकर के नोटिस पर हाईकोर्ट की रोक, HC ने स्पीकर के नोटिस पर स्टे लगाया, HC का यथास्थित बरकरार रखने के आदेश दिए, हाईकोर्ट ने मामले में अंतिम फैसला नहीं दिया, पायलट गुट की याचिका को HC ने सही माना, स्पीकर के नोटिस पर हाईकोर्ट से रोक, केंद्र को पक्षकार बनाने की याचिका मंजूर, अभी यथास्थिति बरकरार रहेगी-हाईकोर्ट, हाईकोर्ट में मामले पर जारी रहेगी सुनवाई।

➡भोपाल- भोपाल में आज रात 8 बजे से पूर्ण लॉकडाउन, भोपाल में 10 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन होगा, शहर की सीमा पर आवाजाही के लिए ई पास होगा।

➡बिहार- बिहार के 10 जिलों में बाढ़ की स्थिति और खराब , बाढ़ का पानी 55 प्रखंडों की 282 पंचायतों में फैला, राज्य की 6 लाख 36 हज़ार की आबादी प्रभावित है, NDRF और एसडीआरएफ़ की टीमें राहत-बचाव में लगी.

➡दिल्ली- केरल में सोने की तस्करी का मामला, NIA का पूर्व प्रिंसिपल सेक्रेटरी को नोटिस, एम.शिवशंकर को नोटिस जारी किया, केरल CM के पूर्व प्रिंसिपल सेक्रेटरी को नोटिस, 27 जुलाई को उपस्थित होने को कहा गया, कोच्चि कार्यालय में NIA  करेगी पूछताछ।

➡दिल्ली- पूर्व CM कमलनाथ ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, ‘अवसरवादियों को दूर रखकर लोकतंत्र को बचा लें’ , ‘कांग्रेस अबतक कुल 25 विधायक कांग्रेस खो चुकी’, विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 89 रह गई, पूर्व सीएम ने इसे लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है.

➡दिल्ली- 15 अगस्त को लेकर गृह मंत्रालय की एडवाइजरी, स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री झंडा रोहण करेंगे, कोरोना के चलते दर्शकों की संख्या में होगी कमी, 15 अगस्त को लेकर राज्यों को एडवाइजरी भेजी, ‘आत्मनिर्भर भारत को कार्यक्रमों में बढ़ावा मिले’ , स्वतंत्र दिवस कार्यक्रम में भेदभाव न हो- गृह मंत्रालय, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजेशन का ध्यान रखे- गृह मंत्रालय, स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भीड़ भाड़ नहीं हो- गृह मंत्रालय।

➡दिल्ली- प्रशांत भूषण के 2009 अवमानना मामले में सुनवाई, अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई , मामले की सुनवाई 4 अगस्त तक के लिए टली.

➡दिल्ली- हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर SC में सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए समय बढ़ाया, जांच आयोग का कार्यकाल 6 महीने बढ़ाया, आयोग ने कार्यकाल बढ़ाने की मांग की थी, कोरोना के चलते पूरी नहीं हो पाई जांच, अगस्त में पूरा हो रहा था 6 महीने का समय, गठित आयोग ने समय बढ़ाने की मांग, जस्टिस वीएस सिरपुरकर की अध्यक्षता में आयोग। 

➡दिल्ली- राष्ट्रमंडल देशों के मंत्रिस्तरीय फोरम का आयोजन, खेल मंत्री किरण रिजिजू ने फोरम में भाग लिया, इस अवसर पर खेल मंत्री ने अपने विचार साझा किए.

➡लखनऊ- श्रमिक/कामगारों को सरकार की आर्थिक सहायता, 9 लाख 8 हजार 855 श्रमिक/कामगारों को मदद, 90 करोड़ 88 लाख का ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे, मुख्यमंत्री योगी ने रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे, सीएम आपदा प्रहरी ऐप का अनावरण भी करेंगे, आपदा पूर्व चेतावनी,राहत प्रबंधन के लिए एप, सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी का कार्यक्रम।

➡लखनऊ- अपराध को लेकर सीएम बेहद नाराज, मुख्यमंत्री योगी पुलिस से बेहद नाराज, अपराध की घटनाओं को लेकर नाराज, मुख्यमंत्री योगी पुलिस से बेहद नाराज, जल्द हो सकती पुलिस पर बड़ी कार्रवाई, दोषी पुलिस कर्मियों पर हो सकती बड़ी कार्रवाई, कानपुर के दोषी पुलिस कर्मियों पर हो सकती कार्रवाई, गाजियाबाद, सीतापुर, कौशांबी में भी हो सकती कार्रवाई, दोषी पुलिस वालों पर जल्द हो सकती बड़ी कार्रवाई।

➡लखनऊ- कोरोना को लेकर लखनऊ से बड़ी खबर, यूपी के स्वास्थ्य मंत्री कोरोना संक्रमित, सरकार के स्वास्थ्य मंत्री कोरोना पॉजिटिव, जय प्रताप सिंह की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह आइसोलेट, मंत्री को उनके घर में किया गया आइसोलेट, मंत्री ने ट्रूनेट मशीन से कराई थी जांच, जांच की पुष्टि के लिए KGMU भेजा सैंपल।

➡ग्रेटर नोएडा- यूपी STF के हाथ लगी बड़ी सफलता, बावरिया गैंग का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, दिनेश उर्फ दिन्नै को यूपी STF ने पकड़ा, हाईवे पर डकैती की वारदात को देता था अंजाम, STF ने हरियाणा के पलवल से अरेस्ट किया।

➡ग्रेटर नोएडा- विकास दुबे गैंग से जुड़ी खबर, ग्रेटर नोएडा  में भी गैंग की जांच, ग्रेटर नोएडा  में सम्पति,कार्यों की जांच, SIT ने तीनों प्राधिकरण से मांगा ब्यौरा, 56 नामों की भेजी गई है लिस्ट, 18 नाम विकास दुबे के परिवार के नाम, 38 नाम केस के आरोपियों के शामिल है, SIT ने तीनों प्राधिकरणों को भेजा पत्र, सम्पति और ठेकों के बारे में पूछा।

➡कानपुर- कानपुर संजीत यादव अपहरण मामला, पुलिस अफसरों पर सीएम की बड़ी कार्रवाई, एएसपी अपर्णा गुप्ता सस्पेंड की गईं, सीओ मनोज गुप्ता भी निंलबित किए गए, एडीजी बीपी जोगदंड जांच करेंगे, अपहरण,हत्या,फिरौती की जांच करेंगे , ADG को तुरंत कानपुर पहुंचने के निर्देश, IPS अफसर हैं अपर्णा गुप्ता। 

➡कानपुर- अपहरण के बाद हत्याकांड का मामला, चौकी इंचार्ज को किया गया निलंबित, SHO के बाद चौकी इंचार्ज भी निलंबित, आईजी ने चौकी इंचार्ज को किया सस्पेंड, SHO रणजीत राय पहले ही चुके सस्पेंड, पुलिस ने पैसे देने की बात से इनकार किया।

➡कानपुर- अपहरण और हत्याकांड से जुड़ी खबर, संजीत के घर के पास ही रुके थे अपहरणकर्ता, संजीत के घर से डेढ़ किमी की दूरी पर रुके थे, पुलिस का सर्विलांस सिस्टम नकारा साबित, घर के पास ही खुलेआम घूमते रहे हत्यारे, एसपी साऊथ,बर्रा इंस्पेक्टर ने की लापरवाही, घर से थोड़ी दूर पर बंधक बना रहा सुजीत, पुलिस सक्रियता दिखाती तो जिंदा होता सुजीत!, बहन से हत्यारों ने छीन लिया इकलौता भाई.

➡कानपुर- अपह्रत संजीत यादव हत्याकांड का मामला, परिजनों से मिलने पहुंचे सपा विधायक, MLA इरफान सोलंकी,अमिताभ बाजपेई पहुंचे, भीड़ ने लगाए पुलिस मुर्दाबाद के नारे।

➡गाजियाबाद- पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, विजयनगर थानाध्यक्ष राजीव कुमार निलंबित , CO प्रथम की जांच रिपोर्ट के आधार पर एक्शन, विजयनगर कोतवाल ने बरती थी लापरवाही , हत्याकांड की जांच विजयनगर से ट्रांसफर की गई, कोतवाली घंटाघर भेजी गई हत्याकांड की जांच।

➡सहारनपुर- कलेक्ट्रेट में बकरीद की तैयारियों पर बैठक, DM समेत पुलिस अधिकारी बैठक में मौजूद, खुले,सार्वजनिक स्थान पर कुर्बानी न हो-डीएम, कुर्बानी के अवशेष नियत डंपिंग स्थल पर फेंके-DM, गाइडलाइन का पालन कर पर्व मनाने के निर्देश।

➡बलिया- PCS मणिमंजरी राय का आत्महत्या मामला, मणिमंजरी राय के सील आवास को खोला गया, मजिस्ट्रेट, SP, ADM सिटी, पुलिस फोर्स मौके पर, सरकारी कागजात, लैपटॉप का चार्जर कब्जे में लिया, DIG आजमगढ़ खुद मामले की कर रहे निगरानी।

➡बलिया- बलिया जिला कारागार में कोरोना का कहर, 150 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, और बढ़ सकती है कोरोना मरीजों की संख्या, 593 बंदियों की अभी तक हो चुकी है जांच, सभी कैदियों को क्वारेंटाइन करने की तैयारी, कारागार अधीक्षक प्रशांत मौर्य ने की पुष्टि।

➡उन्नाव- उन्नाव में बिजली की अंधाधुंध कटौती  शहरी,ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर बिजली कटौती, अत्यधिक कटौती से स्थानीय लोग परेशान, शुक्लागंज,उन्नाव, बीघापुर, पुरवा में कटौती, फॉल्ट, रोस्टिंग बताकर अफसर झाड़ रहे पल्ला, 12-14 घंटे भी नही मिल पा रही बिजली।

➡उन्नाव- महिला सीएमएस का रोका गया वेतन, DM ने एक माह का वेतन रोकने के दिए आदेश, कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की, डीएम रविन्द्र कुमार ने की कार्रवाई।

➡एटा- पुलिस का अमानवीय चेहरा, पुलिस ने दो लोगों को बीच बाजार पीटा, खींचतान में सिपाही की वर्दी फटी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, पेड़ काटने की सूचना पर पहुंची थी पुलिस, एटा के कोतवाली जलेसर बाजार की घटना।

➡एटा- एटा के जिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही, सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंघन, पर्चा बनवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी, जिला अस्पताल में कोई फिजीशियन नहीं, मरीज,तीमारदार भटकने को मजबूर हुए.

➡कौशाम्बी- दारोगा ने किसान के घर मचाया उत्पात, दारोगा ने महिलाओं से भी अभद्रता की, 2 पक्षों के विवाद में पहुंचे थे हल्का दारोगा, पीड़ित किसान ने एसपी से की शिकायत, मामले की जांच कर कार्रवाई करेंगे-CO सिटी, कौशाम्बी के मुस्तफाबाद गांव का मामला।

➡कौशाम्बी- कोखराज थाना क्षेत्र में डबल मर्डर मामला, IG केपी सिंह ने लिया घटनास्थल का जायजा, शराब ठेके के 2 सेल्समैनों की हुई थी हत्या, डबल मर्डर से इलाके में हड़कम्प।

➡अम्बेडकरनगर- बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या, बुजुर्ग हकीम को बदमाशों ने मारी गोली, गोली मारकर बदमाश हुए फरार , मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, हंसवर थाना क्षेत्र के हंसवर बाजार की घटना।

➡अलीगढ़- विद्युत विभाग की लापरवाही से हादसा, करंट की चपेट में आने भाई-बहन की मौत, अस्पताल पहुंचने पर दोनों ने तोड़ा दम, गंगीरी थाना क्षेत्र के बीघे नगला की घटना।

➡अलीगढ़- कमिश्नरी के सामने मिला एक नवजात, सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस, नवजात को महिला अस्पताल में भर्ती कराया, क्वार्सी थाना इलाके के पैंठ का मामला।

➡लखीमपुर- गरीब महिला की जमीन पर कब्जा, BJP विधायक शशांक वर्मा पर कब्जे का आरोप, खेत में खड़ी फसल उजाड़ कर भूमि पूजन किया, पीड़ित महिला के बेटे को जेल भेजने की धमकी, पीड़िता ने एसडीएम को दिया शिकायती पत्र, निघासन थाना के चौधरी पुरवा का मामला।

➡महोबा - जिले में नहीं हुआ किसानों की फसल का बीमा, 31 जुलाई को पीएम फसल बीमा की अंतिम तिथि, अबतक एक भी किसान की फसल का बीमा नहीं, पोर्टल में जानकारी फीड न होने से हो रही दिक्कत, फसल बीमा न होने से जनपद के किसान परेशान।

➡मुजफ्फरनगर- जंगल में अजगर मिलने से हड़कंप, 20 फिट के अजगर ने हिरण को निगला, ग्रामीणों, वन विभाग ने अजगर को पकड़ा, हिरण की दम घुटने से हुई दर्दनाक मौत, जानसठ थाना क्षेत्र के नरसिंहपुर का मामला।

➡प्रयागराज- संगमनगरी प्रयागराज में कोरोना का कहर जारी, संक्रमण से बचाव में लोग कर रहे लापरवाही, दुकानदार,श्रद्धालु गाइडलाइन का नहीं कर रहे पालन, बिना मास्क के संचालित हो रहे दुकानें, सोसल डिस्टेंसिंग का भी नहीं कर रहे पालन।

➡चित्रकूट- चित्रकूट बस अड्डे से 2 बसों का शुभारंभ, राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद ने दिखाई हरी झंडी, बांदा-कालिंजर होते हुए प्रयागराज जाएगी बस, सांसद आरके सिंह पटेल भी रहेंगे मौजूद।

➡दिल्ली- केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का बयान- अगस्त में ट्रिपल तलाक कानून बने एक साल,3 तलाक की घटनाओं में 82% की कमी आई,जहां घटनाएं हुईं वहां कानून ने काम किया है,ये दिन मुस्लिम महिला अधिकार दिवस में दर्ज। 

➡दिल्ली- रैनबैक्सी के पूर्व CEO को जमानत मिली,शिवेंद्र सिंह को दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत,फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर हैं शिवेंद्र,ईडी के एक मामले में शिवेंद्र को जमानत,एक करोड़ के निजी मुचलके पर जमानत, फिलहाल शिवेंद्र जेल से बाहर नही आ पाएंगे।

➡लखनऊ- यूपी में लॉकडाउन में शराब दुकानें खुलेंगी,वीकेंड लॉकडाउन में शराब दुकानें खुलेंगी,शराब की दुकानें खोलने का आदेश जारी,बंदी के दिन यूपी में शराब दुकानें खुलेंगी,सिर्फ कंटेनमेंट जोन की दुकानें बंद रहेंगी,सुबह 10 से रात 9 तक दुकानें खुलेंगी,सार्वजनिक जगहों पर शराब पीना मना,यूपी में शनिवार,रविवार वीकेंड लॉकडाउन,संजय आर भूसरेड्डी ने जारी किया आदेश।

➡लखनऊ- नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक कल,12.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मीटिंग,ईकोग्रीन कंपनी को लेकर बातचीत होगी,ईकोग्रीन एक चीनी कंपनी है। 

➡लखनऊ- BJP नेता के परिवार को नहीं मिला इंसाफ,MI बिल्डर ने बुद्धिराजा की जमीन हड़पी है,सुल्तानपुर रोड पर MI सेंट्रल पार्क बन रहा ,आवास विभाग के अफसर लीपापोती कर रहे,2 माह से जांच लटकाये हैं माला श्रीवास्तव,एग्रीमेंट परीक्षण नहीं करा रहा आवास विभाग,एमआई सेंट्रल पार्क का नक्शा अवैध है,6000 का एग्रीमेंट,नक्शा 31000 का पास ,बिल्डर के दबाव में अफसर मामला दबा रहे,सीएम से 2 बार मिल चुके हैं DP बुद्धिराजा।

➡लखनऊ - बीबीएयू के शोध छात्र बत्ती लाल मीणा की करंट की चपेट में आने से छात्र की मौत, कल 11 हजार लाइन की चपेट में आया था, साथियों का अस्पताल प्रशासन पर आरोप, कोरोना खौफ से किसी ने भर्ती नहीं किया, आखिर में सिविल अस्पताल में भर्ती हुआ, इलाज के दौरान अस्पताल में छात्र की मौत.

➡ग्रेटर नोएडा- वेतन न मिलने से आत्मदाह की कोशिश ,पेट्रोल डालकर युवक ने खुद को लगाई आग,इंडियन ऑयल कंपनी के कर्मी ने लगाई आग,घायल युवक को अस्पताल में कराया भर्ती,ठेकेदार पर 6 महीने से सैलरी ना देने का आरोप,जारचा क्षेत्र के एनटीपीसी गेट के पास की घटना।

➡कानपुर- BSP नेता पिंटू सेंगर की हत्या का मामला,वांछित 25 हजार का इनामी शूटर अरेस्ट,मोहम्मद फैसल को चकेरी पुलिस ने पकड़ा,हत्या के लिए 25 हजार रुपए लिए एडवांस, शूटर के पास तमंचा, कारतूस बरामद हुआ।

➡कानपुर - हैलट अस्पताल की लापरवाही चरम पर,कोविड वॉर्ड का कचरा खुले में फेंका गया,हैलट अस्पताल कोरोना को दावत दे रहा ,अस्पताल का कूड़ा घरों के सामने फेंका,परिसर में अस्पताल कर्मचारियों का घर
बुजुर्ग,बच्चों के लिए सिर दर्द बना हैलट,कोरोना के कानपुर में रिकॉर्ड तोड़ केस हैं,जागरुकता की बजाए हैलट लापरवाह बना।

➡कानपुर - SO पनकी को हटाने की साजिश का खुलासा,हिस्ट्रीशीटर के कहने पर वीडियो वायरल हुआस,दबंग रोहित ने खुद का वीडियो वायरल किया,पूर्व में हुई कार्रवाई का बदला लेना चाहता था,रोहित के साथ पुलिस ने मारपीट नहीं की थी।

➡वाराणसी- कमिश्नर आदेश की अनदेखी पर केस दर्ज,10 अस्पताल संचालकों पर दर्ज हुआ केस,कोरोना मरीजो को अस्पताल पहुंचाने का मामला,जिला प्रशासन ने एम्बुलेंस देने में दिए थे आदेश,आदेश के बाद भी नहीं भेजवाया एम्बुलेंस।

➡कन्नौज- कानून व्यवस्था को लेकर सपा का प्रदर्शन,नोएडा-उन्नाव में पत्रकार की हत्या हुई,कानपुर में युवक का अपहरण हुआ-सपा,तमाम मुद्दों को लेकर सपाइयों का प्रदर्शन,कार्यकर्ताओं का तहसील परिसर में प्रदर्शन
सपाइयों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा,20 लाख की आर्थिक सहायता देने की मांग,पत्रकार के परिजनों को आर्थिक मदद की मांग,तिर्वा तहसील परिसर का मामला।

➡वाराणसी - स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही पर पत्र,लापरवाही पर को लेकर डीएम ने लिखा पत्र ,अपर स्वास्थ्य विभाग से मांगा स्पष्टीकरण ,मरीजों का डाटा सही से न देने से नाराज है DM ,डाटा न मिलने से नहीं बना हॉटस्पॉट ,विभाग को प्रतिदिन 1800 सैंपल इकट्ठा करना है,डीएम ने 3 दिनों में स्पष्टीकरण देने का निर्देश,उचित स्पष्टीकरण न होने पर होगी कार्रवाई,विभाग के अधिकारी,कर्मियों पर होगी कार्रवाई-DM

➡वाराणसी- गंगा तट पर धार्मिक आयोजन पर टैक्स मामला ,टैक्स लगाने के मामले में संत समाज आक्रोशित,संत समाज का जिला प्रशासन पर जुबानी हमला,अखिल संत समिति ने फैसले की आलोचना की,जितेंद्रनन्द स्वामी ने टैक्स को जजिया से की तुलना ,धार्मिक आयोजनों की स्वतंत्रता होगा प्रभावित-जितेंद्रनन्द,अखिल भारतीय संत समिति करेगा टैक्स का विरोध।

➡मेरठ - मुजफ्फरनगर का वान्टेड सलीम शेखचिल्ली अरेस्ट,सरूरपुर के करनावल के पास हुई पुलिस मुठभेड़,मुजफ्फरनगर के रतनपुरी में सलीम ने की थी डकैती,गाजियाबाद,बागपत, मुजफ्फरनगर मेरठ में वारदातें, सीओ जितेन्द्र सरगम की टीम ने मुठभेड़ में पकड़ा।

➡गोंडा- सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर उड़ी धज्जियां,जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष,चले लाठी-डंडे,दोनों पक्षों को मिलाकर 7 लोग घायल,पुलिस ने घायलों को भेजा अस्पताल,दोनों पक्षों से लिखा गया मुकदमा, खरगूपुर क्षेत्र के सुसगवा गांव की घटना।

➡उन्नाव- लेखपाल पर रिश्वत लेने का लगा आरोप, बीमा के 5 लाख दिलाने के नाम पर रिश्वत,5 लाख दिलाने के नाम पर 1.15 लाख मांगे थे,रुपए लेने के बाद भी काम न करने का आरोप,पीड़ित ने मामले की शिकायत डीएम से की,बांगरमऊ तहसील के कबूलपुर गांव का मामला।

➡वाराणसी - बनारस में पंडों पर नगर निगम का टैक्स, कर्मकांड कराने वाले पंडों पर लगेगा टैक्स, घाट पर चौकी लगाने पर टैक्स लगाया गया, पूजा,पाठ करने वाले पंडितों पर टैक्स लगा, गंगा आरती,धार्मिक आयोजन पर भी टैक्स, नगर निगम ने उपविधि 2020 की घोषणा की, टैक्स लगाने की घोषणा के साथ विवाद शुरु, तीर्थ पुरोहित समाज ने फैसले का विरोध किया, विपक्ष ने इस टैक्स को जजिया कर बताया.

➡बस्ती - सिपाही अरविंद यादव के खिलाफ मुकदमा, वॉल्टरगंज थाने में दर्ज हुआ मुकदमा, कोरोना जांच कराने की नहीं दी थी जानकारी, जांच में सिपाही अरविंद की पॉजिटिव मिले थे, सिपाही को कैली हॉस्पिटल भेजा गया.

➡प्रतापगढ़ - 25-25 हजार के 2 इनामी गिरफ्तार, दो अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, तमंचा समेत कारतूस पुलिस ने किया बरामद, उदयपुर के राजापुर तिराहे से हुई गिरफ्तारी.

एजुकेट गर्ल्स की ओर से खाध सामग्री वितरित
गोगुन्दा- कोविड़ 19 से प्रभावित हुए परिवारों के लिये गर्ल्स संस्थान द्वारा शुक्रवार को मादडा एवं वास ग्राम पंचायत ने राशन किट का वितरण किया गया ।संस्थान के समन्वयक भुरीलाल मेघवाल, किरण लोहार, ने संस्थान द्वारा ग्राम पंचायत मादडा  एवं वास में जरुरत मंद परिवारो को 300 राशन सामग्री किट का वितरण किया गया इस समय स्थानीय सचिव सत्यनारायण त्रिवेदी ,पंचायत साहयक छगन लाल मेघवाल, नाहर सिंह, सुरक्षा कर्मी शांतिलाल त्रिवेदी, लैम्प्स अध्यक्ष हिर सिंह मादरेचा उपस्थित थे।

मंशापूर्ण महादेवजी का व्रत लिया महिलाओ ने
खेरवाडा- कस्बे के बाबा रामदेवजी मंदिर में महादेवजी के मंदिर में मंशापूर्ण महादेव का सोलह सोमवार का व्रत महिलाओ ने विधविधान के साथ पूजा करके लिया। कथावाचक हसमुख पानेरी ने शुभ मुहूर्त के साथ विधी विधान करवा कर व्रत दिलवाया जो सोलह सोमवार तक चलेगा इस व्रत में महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों ने भी व्रत लिया। कस्बे के आस पास के गांवों की भी महिलाएं व्रत लेने के लिये आयी मंदिर परिसर में मुँह पर मास्क व सोश्यल डिस्टेंसिंग का विशेष तौर से ध्यान रखा गया।

शराब के नशे में धुत छोटे भाई ने बडे भाई को मार डाला
खेरवाडा- उपखंड के ग्राम पंचायत पहाडा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद के पीछे निवासी छोटे भाई ने बडे भाई को आपसी विवाद को लेकर सिर में लठृ मारने से मौत हो गयीं। जानकारी के अनुसार दोनों भाई बहादुर सालवी पिता नागजीराम सालवी को मारा जिससे गोवर्धन घायल हो गया। मृतक की पत्नी अनिता ने पुलिस को दी रिपोर्ट के अनुसार बताया कि मेरा पति सुबह करावाड़ा गांव मे घर का जरूरी सामान लेने जा रहे थे।तब मेरे पति के साथ मेरा देवर जबरन साथ गया। दोनों लगभग तीन बजे  शराब के नशे में घर पहुंचे और दोनों आपस में झगड़ने लगे। फिर मेरे देवर ने मेरे पती को लठृ व कुदाली से सिर में वार कर दिया।मै बीचबचाव करने गयीं तो मेरा देवर माना नहीं। मै मेरी सास को बुलाने गयी तब तक मेरे पति को देवर ने सिर में मारा जिससे मेरा पति अचेत अवस्था मे आ गया। परिजनों ने मृतक को पहाडा अस्पताल पहुँचाया।स्थिति जयादा गंभीर होने से पहाडा चिकित्सक डाँ. अभिषेक मीणा ने रेफर कर दिया।परिजन निजी वाहन से मृतक को खेरवाडा सामूदायिक केंद्र ले गये।जहाँ पर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।पहाडा थानाधिकारी रतन सिंह के अनुसार सूचना पर खेरवाडा हाँस्पिटल पहुंच कर शव को अपने कब्जे मे लेकर खेरवाडा मोर्चेरी में रखवाया। मृतक का सुबह पोस्टमार्टम किया।खेरवाडा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डिप्टी विक्रम सिंह,खेरवाडा थानाधिकारी भरत योगी मय जाप्ते के साथ मौजूद रहे।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन