समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

10 जुलाई 2020


भारतीय जनता पार्टी जनपद कासगंज की वर्चुअल वार्ता (पत्रकार वार्ता)
आज 10 जुलाई को की गई। पत्रकार वार्ता में मुख्य अतिथि कासगंज जनपद के प्रभारी मंत्री माननीय अनिल शर्मा जी रहे।बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने की।पत्रकार वार्ता में पूरे जनपद से तमाम प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बंधु जुड़े।मुख्य अतिथि अनिल  शर्मा ने बताया पत्रकार वार्ता में आज का विषय आत्मनिर्भर भारत के संदर्भ में है उन्होंने बताया माननीय प्रधानमंत्री मोदी अपने अच्छे कदम उठाकर देश को आगे बढ़ा रहे है और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी भी किसान मजदूरो के लिए अच्छा काम कर रहे है मोदी के मजबूत फेसलो से ही देश आगे की ओर बढ़ रहा है और आगे बढ़ रहा है इस समय भारत कोरोना महामारी से जूझ रहा है  प्रधानमंत्री मोदी इस कोरोनावायरस के चलते 130 करोड़ जनता के लिए समय-समय पर लाभकारी फैसले लेते रहे है उन्होंने कहा अब आगे भारत को भी आत्मनिर्भर बनना पड़ेगा जिसके लिए मजबूत कदम उठाए जा रहे हैं जिससे भारत देश चीन जैसे देशों के भरोसे ना रहे और पूरे प्रयास किये जा रहे है कि भारत मे ही रॉ मैटेरियल बनाया जाएगा जिससे कि चाइना के भरोसे ना रहे भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने जो 20 लाख करोड़ रुपए की घोषणा की थी वह सराहनीय है जिससे भारत को आगे बढ़ाया जा सकता है पत्रकार वार्ता में शर्मा जी ने कासगंज के पत्रकार बंधुओं को प्रधानमंत्री मोदी की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया कुछ पत्रकार बंधुओं ने मंत्री जी से कासगंज जिले के बारे में अपनी बात रखी जिसको मंत्री जी ने सुना और कहां इस बारे में उचित कदम उठाए जाएंगे जिला अध्यक्ष के पी सिंह सोलंकी ने भी  कासगंज के पत्रकार बंधुओं की  बातों को अच्छे से सुना  और निस्तारण  करने की बात कही पत्रकार वार्ता का संचालन जिला मीडिया प्रभारी केके सक्सेना ने किया आज की बैठक में शिव प्रताप सोलंकी,सौरव माहेश्वरी, प्रशांत शर्मा,अजेंद्र शर्मा, अमित तिवारी,आयुष भारद्वाज, गजेंद्र चौहान,देवेंद्र चौहान,विजय मौर्य, देवेन्द्र शर्मा, डॉ. सर्वेश सुधाकर, अजमेरी वारसी, कपिल दिक्षित, विवेक रॉय, मनोज पाराशर, अश्वनी महेरे, अभिषेक,कृष्णा, गौतम सिंह,आदि पत्रकार बंधु बैठक में उपस्थित रहे ।

➡विकास दुबे एनकाउंटर -  कानपुर का कुख्यात बदमाश और आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी विकास दुबे को एक यूपी पुलिस की एसटीएफ ने एक मुठभेड़ में मार गिराया है. विकास दुबे के मरने की खबर जब उनकी मां सरला देवी को पता चली, तो उन्होंने मीडिया से दूरी बना ली और अपने आप को अपने घर में बंद कर लिया. यह भी कहा जा रहा है कि उनकी तबीयत भी बिगड़ गई है. हालांकि इस बीच सरला देवी ने पुलिस से कहा कि बेटे विकास दुबे से उनका कुछ लेना-देना नहीं है.

➡ विकास दुबे एनकाउंटर - आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मास्टरमाइंड विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया है. एनकाउंटर में गंभीर रूप से घायल हुए विकास दुबे की मौत हो गई है. इस एनकाउंटर में चार पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. कानपुर के एसएसपी दिनेश कुमार ने एनकाउंटर की पुष्टि की है.

➡ विकास दुबे एनकाउंटर - एसएसपी दिनेश कुमार ने कहा कि जैसे ही गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ, विकास दुबे घायल पुलिसकर्मी का पिस्टल छीनकर भागने लगा. पुलिस ने कई बार उसे सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उसने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे को सीने और कमर में गोली लगी.

➡ विकास दुबे एनकाउंटर - गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर मामले पर उत्तर प्रदेश में कानपुर पुलिस के एडीजी प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने विकास दुबे के एनकाउंटर की पूरी कहानी बताई. उन्होंने कहा, पहले विकास दुबे से सरेंडर करने के लिए कहा गया था लेकिन उसने पुलिसवालों को जान मारने की नियत से फायरिंग की. जिसके बाद बचाव में पुलिस ने उसपर गोली चलाई. एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा, मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा विकास दुबे को गिरफ्तार किए जाने के बाद उत्तर प्रदेश एसटीएफ पुलिस उसे कानपुर लगा रही थी. कानपुर पहुंचने से पहले पुलिस की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त होकर पलट गई. दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. इस दौरान विकास दुबे ने घायल पुलिसवालों की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की. पुलिस टीम ने उसे घेरकर आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया. लेकिन वह नहीं माना और जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगा. इसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई की गई, जिसमें वह घायल हो गया. उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस घटना में चार पुलिसकर्मी घायल हुए, एसटीएफ के दो कर्मी घायल हुए. उन्होंने बताया, दो जुलाई को कानपुर एनकाउंटर मामले में कुल 21 आरोपी नामजद हैं और 60 से 70 अन्य अभियुक्त थे. जिसमें से अब तक 3 लोग गिरफ्तार हुए हैं, 6 मारे गए हैं और 120 बी के अंदर 7 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है. 12 इनामी बदमाश वांछित चल रहे हैं.

➡दिल्ली - ऑनलाइन क्लास के नाम पूरी फीस लेने का मामला, सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई से इनकार किया, SC ने कहा कि हर राज्य की स्थिति अलग-अलग है, उसे वहीं के हाईकोर्ट  में उठाया जाना चाहिए- कोर्ट, HC के आदेश से दिक्कत हो तो SC आए-सुप्रीम कोर्ट, ‘देश पर लागू होने वाला एक आदेश नहीं दे सकते’.

➡दिल्ली - निजामुद्दीन मरकज मामले में सुनवाई, 82 बांग्लादेशी जमातियों को मिली जमानत, दिल्ली की साकेत कोर्ट ने जमानत दी, 10 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी.

➡दिल्ली - भारत में एक दिन में सबसे ज्यादा केस, एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा केस, 24 घंटे में कोरोना के 26506 नए मामले, 24 घंटे में 475 कोरोना मरीजों की मौत, देश में कुल मरीजों की संख्या 793802 
,देश में अबतक 21604  मरीजों की मौत.

➡दिल्ली - अब वाट्सएप्प, टेलीग्राफ से भी भेजेंगे नोटिस, कोर्ट की ओर से जारी नोटिस भेजा जा सकेगा, सुप्रीम कोर्ट ने इसकी इजाजत दी, मेल के जरिए भी नोटिस भेजे जाएं-SC, दो ब्लू टिक ये सुनिश्चित करेंगे-SC
,कि रिसीवर ने नोटिस देख लिया है-SC.

➡दिल्ली - विकास दुबे मामले में सप्रीम कोर्ट में याचिका, कल देर रात सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, यूपी पुलिस की भूमिका की जांच की मांग, विकास के एनकाउंटर की आशंका जताई गई थी, सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग, सीबीआई से जांच कराने की मांग की गई, घर तोड़ने वालों पर केस दर्ज करने की मांग.

➡बिहार - एनकाउंटर में 4 बड़े नक्सली मार गिराए गए, बगहा में SSB की स्पेशल टीम ने मार गिराया, पुलिस से लूटे 5 अत्याधुनिक हथियार बरामद, एक AK-56,3 एसएलआर और राइफल बरामद, नेपाल सीमा पर चितवन फॉरेस्ट के पास मुठभेड़, नक्सलियों का सरगना राजन बच निकला.

➡जम्मू कश्मीर - राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी, पाकिस्तान ने की गोलीबारी, एक जवान शहीद.

➡प्रतापगढ़ - शहीद दारोगा अनूप सिंह के परिजन खुश, विकास दुबे एनकाउंटर से परिजन खुश हुए, अनूप के पिता रमेश बहादुर सिंह का बयान, शहीद पुलिसकर्मियों को सच्ची श्रद्धांजलि-पिता, गद्दार पुलिसवालों का एनकाउंटर हो- पिता, मामले में सीबीआई से जांच कराई जाए-पिता, बुढ़ापे का सहारा मुझसे छीन लिया- पिता.

➡मिर्जापुर - आइसोलेशन वार्ड की अनियमितता उजागर, कोरोना मरीजों के लिए कोई सुविधा नहीं, हर रोज मरीज वीडियो वायरल कर रहें, जिला प्रशासन नहीं लेता कोई संज्ञान, मरीज ने अव्यवस्थाओं का वीडियो जारी किया, प्रशासन से की व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग.

➡बांदा - नगर पालिका से सफाई कर्मी निकाले गए, कूड़ा रिक्शा चालकों को निकाला गया, सफाई कर्मचारी 2017 से कर रहे थे काम, सफाई कर्मियों के परिवार में भुखमरी, कर्मचारियों ने जिलाधिकारी से लगाई गुहार.

➡लखीमपुर खीरी - मितौली में यूरिया की खुलेआम कालाबजारी, 267 रुपए की बोरी 330 रूपए में बिक रही, मजबूरी का फायदा उठा रहें दुकानदार, शिकायत पर नहीं हो रही कार्रवाई.

➡कानपुर देहात -  दुर्दांत दुबे के एनकाउंटर के बाद खुशी, शिवली कस्बे के लोगों में जश्न का मौहाल, 2002 में लल्लन बाजपेयी पर किया था हमला, लल्लन बाजपेयी के घर पर जश्न का मौहाल, लल्लन बाजपेयी ने साथियों में मिठाई बांटी.

➡कानपुर - शहीद सीओ के भाई राजीव का बयान, हमें न्याय मिला है-राजीव, उन पुलिस वालों को भी कार्रवाई हो-राजीव, उन्हे भी कड़ी सजा मिलनी चाहिए-राजीव, ‘जिन्होने दबिश की सूचना विकास को दी थी’.

➡रायबरेली - विकास दुबे के एनकाउंटर से लोग खुश, शहीद दारोगा महेश यादव के परिजन खुश, पुत्र विवेक यादव ने खुशी जाहिर की, एनकाउंटर से हम संतुष्ट हैं-विवेक, विकास दुबे की मां की मंशा पूरी हुई-विवेक, उनकी मां भी चाहती थी-विवेक, कि विकास दुबे का हो एनकाउंटर-विवेक.

➡बांदा - दुर्दांत विकास दुबे के एनकाउंटर से खुशी, शहीद सीओ के पैतृक गांव में खुशी की लहर, सहेवा गांव में खुशी का माहौल, सीओ के घर ग्रामीणों की भीड़ पहुंच रही, लोग शहीद सीओ को दे रहें श्रद्धांजलि
, सीएम योगी और यूपी पुलिस को शुक्रिया कहा, सभी अपराधियों को ऐसी ही सजा देने की मांग.

➡प्रयागराज - शहीद नेबू लाल के पिता का बयान, विकास दुबे के साथ अच्छा हुआ-पिता, आरोपी पुलिस वालों पर एक्शन हो-पिता, गद्दारों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए-पिता, सब इंस्पेक्टर नेबू लाल बिंद शहीद हुए थे
,प्रयागराज के भीटी में परिवार रहता है.

➡मथुरा - शहीद जितेंद्र के माता-पिता ने जताई खुशी, पुलिस और योगी सरकार का जताया आभार, सरकार का बहुत-बहुत धन्यवाद-परिजन, आज मेरे बेटे को मिला न्याय-परिजन, घटना के बाद से ही परिजन कर रहे थे मांग, विकास दुबे की फांसी की मांग कर रहे थे, रिफायनरी इलाके के बरारी गांव के थे जितेंद्र.

➡ग्रेटर नोएडा - अनिल दुजाना गैंग पर आज फिर कार्रवाई, गैंग के सदस्यों पर आज फिर हुई कार्रवाई, सक्रिय सदस्य की लाखों की संपत्ति की कुर्क, अरुण शर्मा की 2 कार कुर्की की गई, अवैध उगाही कर खरीदी थी दोनों कार, बादलपुर थाना पुलिस ने की कार्रवाई.

➡बाग़पत - पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी घायल, STF-पुलिस मुठभेड़ में बदमाश राहुल सिसौली घायल, बदमाश पर एक दर्जन से ज्यादा दर्ज थे मुकदमें, कार लूटकर ड्राइवर की हत्या की थी, बड़ौत क्षेत्र में हुई पुलिस के साथ मुठभेड़.

➡बहराइच - मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश ढेर, एसटीएफ और हरदी पुलिस ने किया ढेर, गोरखपुर का हिस्ट्रीशीटर पन्ना लाल ढेर, 3 दर्जन से ज्यादा मुकदमों में था वांछित, गोरखपुर जेलर से भी कर चुका था मारपीट, बदमाश से कई असलहे बरामद किए गए, हरदी थाना क्षेत्र के अहिरनपुरवा में मुठभेड़ ।

मृत्यु भोज रुकवाया
सलूम्बर- तहसील के ग्राम पंचायत लांबी डूंगरी के भडावला फला के हरिया मंगरी में स्व. मोगजी मीणा का मृत्यु भोज का आयोजन उसके भाई पूंजा,भैरा और सकू ,मावजी करवा रहे थे इसकी सूचना समय रहते लांबी डूंगरी युवा संघ के कार्यकर्ता ने भीम सेना जिलाध्यक्ष दिनेश रायकवाल को फोन पर दी दिनेश ने झललारा पुलिस थाना धिकारी शिव सिंह को अवगत कराया और कार्यवाही की मांग की इस पर थानाधिकारी के आदेश पर हेड साहब और पुलिस कांस्टेबल माधुसिंह जी मय जाब्ते के साथ पहुंचे औऱ मृतक परिवार को मृत्यु भोज भविष्य मे कभी भी आयोजित न करने के कानूनी आदेश जारी किए। इसके साथ ही सरपंच , सचिव और पटवारी को भी आयोजित न करने  के कानूनी आदेश जारी किए इसके साथ ही सरपंच,सचिव, पटवारी को भी अपने क्षेत्र में होने वाले मृत्यु. भोज पर ध्यान रखने एवं सख्ती से कानून का पालन करने के निर्देश जारी किए।

सांकेतिक प्रदर्शन 15 को
उदयपुर- भारत की जनवादी नोजवान जिला कमेटी की बैठक सिराली भवन रेती स्टैंड पर गुरुवार को हुई।
जिलाध्यक्ष राजेंद्र वसीटा ने बताया कि रेलवे के निजीकरण के खिलाफ 15 जुलाई को सांकेतिक प्रदर्शन किया जाएगा साथ ही क्षेत्रीय प्रबधंक रेलवे को राष्ट्रपति के नाम ज्ञपन दिया जाएगा इसके साथ ही अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए अनिल पणोर, जावेद खान, अमजद खान, ललित मीणा, गगन पाल छावड़ा आदि उपस्थित थे व इन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन