समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

21 जुलाई 2020


➡दिल्ली- केन्द्र सरकार ने सभी राज्यों को पत्र लिखा, सभी राज्यों,केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखा, एन-95 मास्क को लेकर केन्द्र ने लिखा पत्र, छिद्र वाले एन-95 मास्क पर चेतावनी जारी की, इससे वायरस का प्रसार नहीं रुकता है-केन्द्र 

➡दिल्ली- PMC  बैंक घोटाले का मामला, मामले में दिल्ली HC ने नोटिस जारी किया, केंद्र, दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया, RBI,PMC बैंक को नोटिस जारी किया, दिल्ली HC ने 19 अगस्त तक मांगा जवाब।

➡लखनऊ- लखनऊ में कोरोना के 82 मरीज मिले, KGMU की रिपोर्ट में 398 पॉजिटिव मिले, 4098 सैम्पल में 398 मरीज पॉजिटिव मिले, संभल के 23,शाहजहांपुर के 41 पॉजिटिव मिले, हरदोई के 14,प्रतापगढ़ का 1 मरीज पॉजिटिव, बरेली,सीतापुर के एक-एक मरीज पॉजिटिव, अयोध्या,गोरखपुर के भी 1-1 मरीज पॉजिटिव, कानपुर के 128 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले, अमेठी,बलिया के भी 1-1 मरीज पॉजिटिव, बाराबंकी का 1 मरीज कोरोना पॉजिटिव, मुरादाबाद के 102 मरीज कोरोना पॉजिटिव।

➡लखनऊ- LDA विहित न्यायालय में होगी सुनवाई, विकास दुबे के मकान को लेकर सुनवाई, ऋतु सुहास विहित प्राधिकारी करेगी सुनवाई, मकान का निर्माण नक्शे के विपरीत हुआ है, निर्माण में हुए अनियमितता को लेकर नोटिस, अनियमितता को लेकर LDA ने भेजा था नोटिस।

➡लखनऊ- मुख्य सचिव ने जारी किया आदेश, लालजी टंडन के निधन पर राजकीय शोक, राजकीय शोक को लेकर जारी किया निर्देश, आज 1 दिन का राजकीय अवकाश रहेगा, 3 दिनों तक राजकीय शोक घोषित किया, इस दौरान राष्ट्र ध्वज आधा झुका रहेगा।

➡लखनऊ- अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया, विभूतिखंड इलाके में चलाया गया अभियान, DCP साउथ के निर्देश पर चलाया अभियान, पॉलिटेक्निक चौराहे से वेब तक चला अभियान, अवैध रूप से खड़ी बसों को हटवाया गया, पुलिस ने कई बसों का चालान भी किया, बसों के खड़े होने से रोड पर लगता था जाम।

➡लखनऊ- विकास दूबे के भाई पर इनाम घोषित, दीप प्रकाश पर 20 हजार का इनाम घोषित, भाई दीप प्रकाश पर दर्ज है मुकदमा, कृष्णा नगर कोतवाली में दर्ज है मुकदमा, घटना के बाद से ही फरार है दीप प्रकाश, कृष्णानगर में है दीप प्रकाश का आवास।

➡कानपुर- बिकरू कांड से जुड़ा एक और ऑडियो, विकास दुबे के मंसूबे ऑडियो में जाहिर, घटना से पहले सिपाही को धमकी दी थी, फोन पर सिपाही राजीव को धमकी दी थी, केस लिखे जाने से विकास बौखलाया था, किसी ने पहले ही फोन करके बताया था, विकास को केस लिखने की सूचना दी थी, विकास की धमकी गंभीरता से नहीं ली गई, धमकी पर कार्रवाई होती तो घटना ना होती, बचाई जा सकती थी 8 पुलिसवालों की जान, पूरी पुलिस जीप उड़ाने की धमकी दे रहा था।

➡नोएडा- नोएडा में फायर एनओसी में धांधली, सीएफओ अरुण कुमार सिंह पर आरोप, फायर एनओसी में व्यापारियों का उत्पीड़न, लंबे समय तक मामले लटकाए जाते हैं, डिमांड पूरी ना होने पर एनओसी नहीं देते, मामला बढ़ा तो केस लखनऊ रेफर करते हैं, इसके पहसे एक फायर अफसर जेल गया था, लेकिन बाकी अफसरों को बचा लिया गया था।

➡नोएडा- 25 हज़ार के इनामी अपहरणकर्ता से मुठभेड़, रिंकू नाम का बदमाश मुठभेड़ में हुआ घायल, अपने ही दोस्त का अपहरण कर की थी हत्या, अपहरण, हत्या के मामले में चल रहा था फरार, आरोपी के पास से तमंचा और कारतूस बरामद, घायल बदमाश को हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती, सेक्टर 39 पुलिस की हाजीपुर अंडरपास पर मुठभेड़।

➡हरदोई- बीजेपी विधायक ने सिस्टम पर कसा तंज, BJP विधायक श्याम प्रकाश ने पोस्ट किया, प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर लिखा पोस्ट, कभी इतना भ्रष्टाचार मैंने नहीं देखा-MLA, ‘जितना भ्रष्टाचार अभी है कभी नहीं रहा’, ‘जिसकी शिकायत करो वही वसूली करता है’, गोपामाऊ से BJP विधायक हैं श्याम प्रकाश, फेसबुक पर श्याम प्रकाश ने लिखा पोस्ट।

➡मुरादाबाद- वाहन चोर गिरोह का किया खुलासा, गिरोह से 3 लग्जरी वाहन बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार,एक मौके से फरार, छजलैट थाना क्षेत्र में पकड़ा गया गिरोह, गिरफ्तार वाहन चोर से पूछताछ जारी।

➡मुजफ्फरनगर- BJP नेताओं ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, MLC चुनाव को लेकर आयोजित की गई थी बैठक, बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भूले, हॉटस्पॉट इलाके से सभासद रामनरेश भी थे मौजूद, युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष सुमित चौधरी भी थे मौजूद, जिला स्नातक चुनाव प्रभारी मोहन तायल मुख्य अतिथि, विधायक उमेश मलिक,5 मंडल अध्यक्ष थे मौजूद, बुढाना नगर पंचायत में आयोजित हुई बैठक।

➡आगरा- फीस माफी को लेकर स्कूल में हंगामा, दयानंद बाल मंदिर स्कूल में पहुंचे अभिभावक, 6 महीने की फीस माफ करने को लेकर प्रदर्शन, 6 माह की फीस माफ किए जाने की उठाई मांग, आर्थिक स्थिति खराब होने का दिया हवाला, स्कूल बंद है तो फिर क्यों ली जा रही है फीस, सदर के सुलतानपुरा स्थित स्कूल का मामला।

➡आगरा- महिला,युवतियों ने आईजी कार्यालय को घेरा, घेराव की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस, भारतीय महिला सुरक्षा संघ ने किया घेराव, थाना सिकंदरा के मामले में पीड़ितों साथ घेराव, सिकंदरा पुलिस पर महिलाओं ने लगाए आरोप, सिकंदरा पुलिस आरोपियों का साथ देती है, सुनवाई ना होने पर होगा बड़ा आंदोलन होगा।

➡सुल्तानपुर- जनप्रतिनिधियों के लिए अनोखे इनाम की घोषणा, बिना गिरे सड़क पार करने पर 2100 का इनाम, मंच लगाकर सम्मानित भी करेंगे मोहल्लेवासी, वर्षों से खराब सड़क पर लोगों का चलना दूभर, बारिश के चलते आए दिन गिरकर हो रहे चोटिल, नगर के निराला नगर वार्ड का मामला।

➡प्रतापगढ़- राजा भैया पर युवक ने की अभद्र टिप्पणी, सोशल मीडिया पर की अभद्र टिप्पणी, बलिया जिले का रहने वाला है सोनू पांडेय, डीएम और पुलिस से मामले की शिकायत, अधिवक्ता राजकुमार सिंह ने लिखा पत्र, कार्ऱवाई के लिए सीएमऔर डीजीपी को पत्र, जेठवारा थाने में पुलिस ने दर्ज किया केस।

➡प्रयागराज- घर में घुसकर महिला की निर्मम हत्या, दबंगों ने घर में घुस कर जमकर पीटा, लाठी डंडों से लैस होकर की मारपीट, दो लोग जख्मी एक महिला की मौत, उतरांव के पौड़न का मामला।

➡मुरादाबाद- फैक्ट्री से निकलने वाले धुंए से लोग परेशान, सिंघल फैक्ट्री में लगा है टायर जलाने का प्लांट, शिकायत के बाद प्रशासन में नहीं लिया संज्ञान, सपा पूर्व जिला अध्यक्ष राजेश सिंघल की फैक्ट्री, आवादी से 500 मीटर की दूरी पर है फैक्ट्री, कुन्दरकी नगर के जीरो पॉइन्ट पर टायर फैक्ट्री।

➡बांदा- दबंग ने पट्टे की जमीन पर किया कब्जा, प्रधान, लेखपाल नहीं करा रहे निस्तारण, लेखपाल पर 5 हजार लेने का आरोप, जिलाधिकारी से लगाई न्याय की गुहार, तिंदवारी थाना क्षेत्र के महुई मामला।

➡गोरखपुर- आमी नदी में दो युवकों के डूबने का मामला, दोनों युवकों के डूबने से गांव में कोहराम, कड़ी मशक्कत के बाद शवों को बाहर निकाला, पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा, हरपुर बुदहट क्षेत्र के बिगही का मामला।

➡गाजियाबाद- पत्रकार को गोली मारने का मामला, चौकी इंचार्ज प्रताप विहार को हुए सस्पेंड, पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया, सीओ को विभागीय जांच के दिए गए आदेश।

➡अमेठी- सालों से न्याय को भटक रहा पीड़ित परिवार, दबंगों ने नाली को गली में खोलने से भरा पानी, पीड़ित परिवार के घर में भरा नाली का पानी, अवैध कब्जे से पीड़ित के घरों में रहता जलभराव, जामो थाना क्षेत्र के हरदासपुर गांव का मामला।

➡कानपुर- कोरोना के बढ़ते प्रकोप से नहीं डर रहे लोग, सैकड़ों की तादाद में सड़कों पर उतरे लोग, करीब 10 थाना क्षेत्रों में है पूर्ण लॉक डाउन, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं,, खुले आम लॉक डाउन की धज्जियां उड़ा रहे।

➡उन्नाव- संदिग्ध परिस्थितियों में लटका मिला शव, प्रेम प्रसंग के चलते युवक ने लगाई फांसी, युवक की जेब से मिला सुसाइड नोट, प्रेमिका को मौत का ठहराया जिम्मेदार, बांगरमऊ क्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव की घटना।

➡अलीगढ़- बम्बे में नग्न अवस्था में तैरता मिला शव, मृतक व्यक्ति के सिर से बह रहा है खून, अज्ञात शव मिलने से इलाके में सनसनी, विजयगढ़ के नगला केशिया का मामला।

➡चन्दौली- ईंट भट्ठा के मुंशी सरजू यादव की हत्या, ईंट से सिर कूचकर की गई निर्मम हत्या, आवाज सुनकर घटनास्थल पर पहुंचे ग्रामीण, बलुआ थाना क्षेत्र के सेमई पूरा में हत्या।

➡प्रयागराज- अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण मामला, भूमि पूजन में संगम से जाएगा गंगा जल, विहिप के पदाधिकारी अयोध्या लेकर जाएंगे, 5 अगस्त को मंदिर निर्माण भूमि पूजन होना है, विहिप नेता लाल मणि तिवारी ने दी जानकारी।

➡ललितपुर- जिला अस्पताल में 2 कर्मियों ने की ठगी, नौकरी दिलाने के नाम पर 60 हजार लिए, नर्स की नौकरी के लिए 60-60 हजार रुपए, ECG विभाग में नौकरी दिलाने के लिए पैसा, जिला अस्पताल पुरुष का मामला।

➡बिजनौर- बिजनौर में युवक की हत्या से सनसनी, आम के बाग में खून से लथपथ मिला शव, चाकू से गोदकर उतारा मौत के घाट, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, किरतपुर के अफगानांन इलाके का मामला।

➡अलीगढ़- बम्बे में नग्न अवस्था में तैरता मिला शव, मृतक युवक के सिर से बह रहा है खून, अज्ञात शव मिलने से इलाके में सनसनी, विजयगढ़ के नगला केशिया का मामला।

➡दिल्ली- ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का दावा,कोराना वैक्‍सीन के मानव ट्रायल में मिली सफलता,ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में हुआ परीक्षण,वैक्सीन पूरी तरह से सहनशील और प्रतिरक्षात्मक,विवि के रिसर्च पेपर में दी गई जानकारी 18-55 साल की उम्र के लोगों पर हुआ ट्रायल,कुल 56 दिन तक चला वैक्सीन का ट्रायल,सिरदर्द, बुखार, बदन दर्द जैसी शिकायतें ठीक हुई।

➡दिल्ली - 29 जुलाई को भारत आएगा राफेल, अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे 5 जेट, अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर होगी लैंडिंग, 20 अगस्त को वायुसेना में होंगे शामिल.

➡दिल्ली- मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम कांड मामला,हाईकोर्ट पहुंचा आरोपी ब्रजेश ठाकुर,आजीवन कारावास की सजा को दी चुनौती,निचली अदालत के फैसले के खिलाफ HC पहुंचा।

➡दिल्ली - कानपुर विकास दुबे एनकाउंटर का मामला, एनकाउंटर मामले में याचिकाकर्ता ने सौंपी सूची, सुप्रीम कोर्ट को सौंपी अधिकारियों की सूची, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज की सूची SC को सौंपी, रिटायर्ड DGP रैंक के अधिकारियों सूची भी सौंपी.

➡महाराष्ट्र- महाराष्ट्र में 8240 नए कोरोना मरीज मिले,24 घंटे में 176 लोगों की कोरोना से मौत,महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 3,18,695,महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 54.92 फीसदी पहुंचा।

➡लखनऊ- उत्तरप्रदेश में 1924 नए कोरोना मरीज मिले,राजधानी लखनऊ में 282 नए संक्रमित मिले,कानपुर नगर में 174 कोरोना संक्रमित मिले,वाराणसी में 122 नए कोरोना मरीज मिले,गौतमबुद्धनगर में 107 कोरोना मरीज मिले,प्रयागराज में 67, गोरखपुर में 66 मरीज मिले,गाजीपुर में 68 नए कोरोना मरीज मिले।

➡लखनऊ - होम आइसोलेशन के लिए दिशा निर्देश जारी, यूपी सरकार ने दिशा निर्देश जारी किया, कोविड-19 संक्रमित रोगियों को लेकर निर्देश, होम आइसोलेशन को लेकर कई अहम निर्देश, संक्रमित रोगी को डॉक्टर ने चिन्हित किया हो, डॉक्टर की पुष्टि के बाद होम आइसोलेशन होंगे, घर में कम से कम 2 शौचालय होना जरूरी, कम रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले रोगियों को अनुमति नहीं, देखरेख करने वाला 24 घंटे डॉक्टर के संपर्क में रहे, देखभाल करने वाले को भी दवा लेनी होगी, हाईड्राक्सीक्लोरोक्वीन प्रोफाइलेक्सिस लेनी होगी, होम आइसोलेशन के लिए आरोग्य सेतु ऐप जरूरी, दिन में 2 बार ऐप को अपडेट करना होगा, स्मार्ट फोन न होने पर कॉल कर सूचना देनी होगी, आइसोलेशन ऐप डाउनलोड करना होगा, जिला सर्विलांस अधिकारी को सूचना देनी होगी, रोगी को स्वास्थ्य की नियमित जानकारी देनी होगी, होम आइसोलेशन के लिए कोविड किट रखनी होगी, 
देखभाल करने वाले को गाइडलाइन का पालन करना होगा.

➡लखनऊ- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का वर्चुअल सम्मेलन ,कल लखनऊ पूर्वी विधानसभा में होगा सम्मेलन,प्रबुद्ध वर्ग, कार्यकर्ता सम्मेलन को करेंगे संबोधित,रक्षा मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे संवाद। 

➡लखनऊ- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना ,21 जुलाई से 30 जुलाई तक राशन वितरण,आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत निशुल्क राशन,वन नेशन वन राशन कार्ड के तहत वितरण।

➡लखनऊ- पीयूष मोर्डिया प्रतिनियुक्ति से लौटे ,पीयूष मोर्डिया ने यूपी में ज्वाइनिंग दी ,आईजी रैंक के आईपीएस हैं मोर्डिया। 

➡लखनऊ- CSR कार्यक्रम में मास्क,सेनेटाइजर का वितरण,पीएनबी के अधिकारियों ने किया वितरण,एसीएस होम अवनीश अवस्थी भी रहे मौजूद,UPEIDA वित्त नियंत्रक विश्वजीत राय मौजूद रहे,प्रत्येक जिले में कार्यक्रम की शुरूवात की गई।

➡लखनऊ - यूपी में 6 आईएएस अफसरों के तबादले, एसबी रंगाराव मंडलायुक्त देवी पाटन, महेंद्र कुमार सचिव सार्वजनिक उपक्रम विभाग, विजय कुमार सिंह एमडी जल जीवन मिशन, अर्चना वर्मा वीसी हापुड़ प्राधिकरण, रजिस्ट्रार कोऑपरेटिव का चार्ज रामी रेड्डी को, जुहैर बिन सगीर विशेष सचिव सामान्य प्रकाशन.

➡बुलंदशहर- किशोरी से दुष्कर्म की सनसनीखेज वारदात,शोर मचाने पर गला दबाकर हत्या की कोशिश,पीड़ित परिवार की तहरीर पर केस दर्ज हुआ,सिकन्द्राबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव की घटना

➡हरदोई में फर्जी शिक्षकों से रिकवरी होगी,11 शिक्षकों से साढ़े 4 करोड़ की रिकवरी,97 शिक्षकों में 11 से रिकवरी के आदेश।

➡मेरठ- कुख्यात बदमाश उधम सिंह के घर दबिश,भारी पुलिस फोर्स उधम सिंह के घर पहुंची,घर में अवैध हथियार होने की सूचना पर छापा,SSP समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद,यूपी की टॉप 25 लिस्ट में शामिल उधम सिंह,करनावल में उधम सिंह के घर छापेमारी।

➡मेरठ- कुख्यात बदमाश योगेश भदौड़ा के घर भी दबिश,वेस्ट यूपी का कुख्यात बदमाश है योगेश भदौड़ा ,उधम सिंह के बाद योगेश भदौड़ा के घर दबिश,दोनों बदमाशों में लंबे समय से रही है गैंगवार ,अपराधियों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान,योगेश के घर में चला रहा है सर्च ऑपरेशन,सरूरपुर के भदौड़ा है बदमाश योगेश का घर।

➡कानपुर- कानपुर में कोरोना मरीजों का दोहरा शतक,एक दिन में रिकॉर्ड 201 नए कोरोना मरीज,कानपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 2701,आज 7 मरीजों की कोरोना से हुई मौत,कानपुर में कोरोना से अबतक 135 मौतें
 
➡कानपुर - कानपुर में विकास दुबे एनकाउंटर का मामला,विकास के मामा की बहू पुलिस हिरासत में ,पुलिस ने बहू मनु को हिरासत में लिया ,बहू से पुलिस कर रही मामले में पूछताछ,बिकरु घटना के बाद ऑडियो हुए थे वायरल,बहू मनु के कई ऑडियो हुए थे वायरल,मनु को थी घटना की पूरी जानकारी।

➡कानपुर- सीएए के विरोध में दंगे का मामला ,दंगे में वांछित चल रहा इनामी अरेस्ट ,इनामी साबिर अली को किया गिरफ्तार ,अनवरगंज पुलिस ने की कार्रवाई।

➡गाजियाबाद - एसडीएम ने पटाखे के अवैध गोदामों पर छापा,करोड़ों रुपए कीमत की आतिशबाजी पकड़ी,सभी गोदाम मालिकों पर केस दर्ज के आदेश,डीएम अजय शंकर पांडेय के निर्देश पर छापा, लोनी एसडीएम ने छापा मारकर की कार्रवाई।

➡संतकबीरनगर - मंदिर के विवाद को लेकर बुजुर्ग की हत्या, पत्थर मारकर बुजुर्ग की हत्या से हड़कंप, दो पक्षों में जमकर मारपीट,6 लोग घायल, पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया, महुली थाना क्षेत्र के कटका गांव की घटना.

➡बाराबंकी- डीएम के आदेश पर कस्बे में हुई छापेमारी,अधिकारियों ने एक दुकान को किया सील,दुकान से 8 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलिथीन बरामद ,प्रतिष्ठान से बरामद हुई प्रतिबंधित पॉलिथीन, फतेहपुर अंजुमन मार्केट में की गई छापेमारी।

➡अमेठी - जिले में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 350, जिला प्रशासन ने की पुष्टि.

➡बलरामपुर - बलरामपुर में 8 नए कोरोना मरीज मिले, कोरोना संक्रमितों में 5 सरकारी कर्मचारी, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 145, सीएमओ डॉ. धनश्याम सिंह ने की पुष्टि.

➡ग्रेटर नोएडा - पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली, दूसरे बदमाश को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा, बदमाश से बाइक,तमंचा,जिंदा कारतूस बरामद, कसना थाना क्षेत्र के ओमिक्रोन में हुई मुठभेड़.

➡प्रयागराज - 24 घंटे में 2 कोरोना मरीजों की मौत, अब तक 38 मरीजों की हो चुकी मौत, आज मिले कोरोना के 55 नये मामले, कोरोना मरीजों की संख्या 1017 पहुंची, CMO डॉक्टर जी एस बाजपेई ने की पुष्टि. 

➡फर्रुखाबाद - जिले में 15 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 345, जिलाधिकारी ने मरीज मिलने की पुष्टि की.

➡प्रतापगढ़ - प्रतापगढ़ में 3 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 175, प्रतापगढ़ में कोरोना से अबतक 10 मौतें, CMO डॉ.अरविंद श्रीवास्तव ने की पुष्टि.

➡एटा - एटा में 3 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 206, एटा में कोरोना से अबतक 9 मौतें, CMO एटा ने की मरीजों की पुष्टि.

➡मेरठ - जिले में कोरोना के 37 नए केस मिले, 1 कोरोना मरीज की मेडिकल में मौत, कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1774, जिले में कोरोना से अबतक 91 मौतें, CMO डॉ राजकुमार ने की पुष्टि.

➡ग्रेटर नोएडा- पुलिस लाइन में बने ग्राउंड की दीवार गिरी ,हादसे के वक्त कोई नहीं था दीवार के पास,कल हुई भारी बारिश के चलते गिरी दीवार,दमकल की गाड़ी से निकाला जा रहा पानी,सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन का मामला। 

➡ग्रेटर नोएडा - गौतमबुद्धनगर में 107 नए कोरोना मरीज मिले, आज एक मरीज की कोरोना से हुई मौत, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 4251, गौतमबुद्धनगर में कोरोना से अबतक 40 मौतें, जिला प्रशासन ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन.

➡मुजफ्फरनगर - मुजफ्फरनगर में 53 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 587, मुजफ्फरनगर में कोरोना से अबतक 17 मौतें, नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने की पुष्टि.

➡ललितपुर - ललितपुर में 7 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 108, CMO डॉ.प्रताप सिंह ने की मरीजों की पुष्टि.

➡गोंडा - गोंडा में 11 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 290, जिले में कोरोना से अबतक 9 मौतें, डीएम डॉ. नितिन बंसल ने की पुष्टि.

➡इटावा - जिले में 12 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 499, मुख्य विकास अधिकारी ने की पुष्टि.

➡गाजीपुर - जिले में आज 26 नए कोरोना मरीज मिले, जिला अस्पताल का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, जिले कोरोना मरीजों की संख्या 595 हुई.

➡बलरामपुर - पहाड़ी नाले में किशोर के डूबने से हड़कंप, जलाभिषेक के लिये पानी लेने गया था, पैर फिसलने से पहाड़ी नाले में गिरा किशोर, किशोर की तलाश में जुटे गोताखोर, तुलसीपुर तहसील क्षेत्र की घटना.

➡हरदोई - जिले में 15 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, कोऑपरेटिव बैंक के मैनेजर कोरोना पॉजिटिव, बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव, कई पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले.

➡मुजफ्फरनगर - जिले में 53 नए और कोरोना संक्रमित मिले, 367 सैंपल रिपोर्ट में 53 सैंपल पॉजिटिव मिले, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 587, ADM आलोक कुमार ने की पुष्टि ।
दिल्ली- मानव अधिकार नाम से चलने वाले तमाम संगठन है अवैध जल्द होगी इनको बंद कराने की कार्यवाही ।
  सरवेन्द्र चौहान द्वारा दायर RTI के एक सवाल में मानव अधिकार आयोग द्वारा बताया गया है कि देश में सिर्फ मानव अधिकार आयोग दिल्ली ही वैध है और  उसकी कोई भी ब्रांच/शाखा जिले व राज्य में स्थापित नहीं है , आयोग के नाम और logo का प्रयोग करना THE EMBLEMS AND NAMES (PREVENTATION OF IMPROPER USE) ACT, 1950 के तहत कानूनन अपराध है जिसके लिए सजा व जुर्माना दोनों का प्रावधान है। आयोग द्वारा किसी भी व्यक्ति, संस्था, NGO, Trust का सम्बद्धिकरण एवं सदस्यता का कोई प्रावधान नही है। आयोग द्वारा समय- समय पर राज्यों को चलने वाले ऐसे संगठन पर कार्यवाही के लिए निर्देश जारी किये जाते हैं। वहीं सरवेन्द्र चौहान ने बताया  कि  NGO और ट्रस्ट में मानव अधिकार से मिलते जुलते नाम से संगठन बनाकर जनता को भ्रमित करने , प्रशासन को दबाव बनाकर परेशान करने और ठगने वाली संस्थाओ को जल्द ही मानव अधिकार आयोग को पत्र लिखकर बंद कराने की अपील की गई है, जिस पर आयोग जल्द ही राज्यों के प्रमुख सचिव को निर्देश जारी करेंगे।

युवाओं की पहल पर मेघवाल समाज में नहीं होगा मृत्यु भोज
खेरवाडा- मेघवाल समाज उपखंड खेरवाडा व उपखंड ऋषभदेव के मेघवाल समाज के युवाओं द्वारा सोशल मीडिया व्हाट्सएप पर बड़े संकलप के साथ समाज मे मृत्यु भोज एक अभिशाप के रूप में था जिसको बंद करने हेतु मुहिम सघन चलाई गई।जिससे भारी समाज जनों का समर्थन मिला और महज मात्र केवल 7 दिनों में ही दोनो उपखंड मै सथित मेघवाल समाज के 52 गांवों में ही समाज में मृत्यु भोज पूर्ण रुप से प्रतिबंधित करवा दिया गया है।अभी हाल ही में उपखंड ऋषभदेव  के गांव कानूवाडा में एक विधवा बुजुर्ग महिला 80 वर्ष सवर्गीय देवली देवी की मेघवाल की मृत्यु होने पर शोकाकुल परिवार जनों ने केवल मोबाईल व्हाट्सएप के माध्यम से ही शोक संदेश के रुप मे पगड़ी दस्तूर रस्म कार्यक्रम की तिथि को घोषणा करते हुए नीचे नोट लगा के सपष्ट लिख दिया की राजस्थान सरकार के आदेश सन आदेशानुसार मृत्यु भोज बंद रखा गया है।राजस्थान मृत्यु भोज रोकथाम अधिनियम सन.1960 के आदेश अनुसार मृत्यु भोज पूर्ण रुप से बंद रखा है समाज में फैली अन्य कुरीतियों को भी सुधार हेतु संकल्प लिए हुए है। बालक बालिका उच्च शिक्षा पर जोर विधवा महिलाएं ,अनाथ बालकों व प्रतियोगिता परीक्षाओं की और युवा को अग्रसर हो कर सहयोग प्रदान किया जायेगा ऐसी अपील समाज जनों से की हैं। मृत्यु भोज को पूर्ण रुप से मेघवाल समाज में.बंद करने की इस मुहिम में मेघवाल समाज 52 गांव उपाध्यक्ष श्री मोहन मेघवाल नयागांव वरिष्ठ समाजसेवी अमृत लाल मेघवाल मांडवा, रमेश चंद्र मेघवाल, संजय कुमार मेघवाल, बाबूलाल मेघवाल, कमलेश मेघवाल, पीएलवी चदुंलाल मेघवाल, हितेश कुमार सहित कई  युवाओं की इस मुहिम में सहभगिता रही उत जानकारी मीडिया प्रभारी मेघवाल समाज 52 गांव खडक चौखले के चंदुलाल मेघवाल ने दी।

एशियन पैंट की आड़ में शराब तस्करी 25 लाख रुपए की शराब जब्त
खेरवाडा-.राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर गुजरात ले जा रही हरियाणा निर्मित शराब पुलिस ने जब्त की।खेरवाडा थानाधिकारी भरत योगी ने बताया कि रात को हरियाणा निर्मित शराब को गुजरात ले जाते हुए ट्रक सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया शराब को तस्करों द्वारा पेंट के कार्टून के बीच डाल कर ले जाया जा रहा था पुलिस को इसकी भनक लगने पर ट्रक को रुकवाकर पुलिस थाने ले जाया गया।और ट्रक में देखा तो पेंट के बीच 105 कार्टून शराब मिली जिसकी किमत 25 लाख रुपए बताई गई। ट्रक को एसकोर्ट कर रही कार को भी जब्त किया शराब तस्कर द्वारा ट्रक को एस्कोर्ट किया जा रहा था ताकि पुलिस नाकेबंदी का पता चल सके खेरवाडा थानाधिकारी हैडकांस्टेबल मोहनपाल.सिंह, राकेश, संदीप, नरेन्द्र, ने ट्रक को रुकवाया। पुलिस ने ट्रक चालक हरियाणा के रोहतक पीएस मोखरा निवासी जोगेंद्र पुत्र रणधीरसिंह जाट कार चालक काँपी सिंह पुत्र जयपाल सिंह निवासी हरियाणा व साथी अजय पुत्र रामकुमार जाट को गिरफ्तार किया।
रिपोर्ट
संजय मेघवाल

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन