समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

17 जुलाई 2020


भारत कोरोना अपडेट-
देशभर मे कुल कोरोना केस 10 लाख पार
अबतक का सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हुआ।
पिछले 24 घण्टे में आये नये कोरोना मामले- 34,956
पिछले 24 घण्टे में हुई मौतें-687 
कुल कोरोना मामले-10,03,832
कुल सक्रिय मामले-3,42,473
कुल ठीक हुए मरीज-6,35,757
कुल हुई मौतें- 25,602

➡ दिल्ली- चुनाव आयोग ने अपना फैसला वापस लिया, पोस्टल बैलेट सुविधा देने का फैसला वापस, 65 साल से अधिक के वोटर्स को सुविधा थी, अधिकतर विपक्षी दल इसका विरोध कर रहे थे, अब पहले की तरह 80 साल वालों को सुविधा, 80 से ऊपर के वोटर को ही मिलेगी सुविधा। 

➡ दिल्ली- मोदी सरकार ने चीन को दिया एक और झटका, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट में दिया झटका, इस बड़े प्रोजेक्ट से चीनी कंपनी बाहर हुई, 2 चीनी कंपनियों का कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया गया, यह कॉन्ट्रैक्ट करीब 800 करोड़ रुपए का था।

➡ दिल्ली- बैंक फ्रॉड केस में सीबीआई की छापेमारी, दिल्ली,फरीदाबाद और बेंगलुरू में छापेमारी, सीबीआई ने 19 जगहों पर छापा मारा।

➡ दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट, यूपी में आज 2083 कोरोना मरीज मिले, 24 घंटे में 34 लोगों की मौत हुई-प्रियंका, यूपी से बदइंतज़ामी की खबर आ रही है, लचर व्यवस्था से महामारी का सामना कैसे?

➡ लखनऊ- राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी, इंदिरा नगर में 10,विकास नगर में 3 मरीज, आशियाना में 3,कैंट में एक,खदरा में 2 मरीज, 9 पूरब गांव,4 हजरतगंज,5 बालागंज में केस, 8 निराला नगर,3 मरीज मड़ियांव में मिले हैं, 56 कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया, लखनऊ में 68 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए।

➡ लखनऊ- 75 जिलों में 75 पुलिस नोडल अफसर, डीआईजी से लेकर ADG स्तर के अफसर, बीपी जोगदण्ड कानपुर के नोडल अफसर, दिपेश जुनेजा वाराणसी के नोडल अफसर, विजय कुमार मौर्य आजमगढ़ के नोडल अफसर, डीके ठाकुर गोरखपुर के नोडल अफसर।

➡ प्रयागराज- उच्च न्यायालय इलाहाबाद का आदेश, सभी न्यायिक कार्य सुचारू रूप से होंगे, लेकिन साक्ष्य अंकित नहीं किया जाएगा, जिला जज जरूरी समझे तब साक्ष्य अंकित होगा, शनिवार,रविवार कोर्ट पूर्ण रूप से बंद रहेगा, कोर्ट में पूर्ण रूप से अवकाश रहेगा- हाईकोर्ट।

➡ प्रयागराज- हत्या के 2 आरोपियों को HC से बड़ी राहत, इलाहाबाद HC ने रिहा करने का दिया आदेश, आरोपी संदेह का लाभ पाने के हकदार- HC,  गवाह का बयान विश्वसनीय साक्ष्य नहीं-HC, सत्र न्यायालय ने 7-7 साल की सजा सुनाई थी, जस्टिस अनिल कुमार की पीठ ने दिया आदेश।    

➡ प्रयागराज- HC के वकीलों का होगा सामूहिक कोरोना टेस्ट, जल्द कैंप लगाकर रैपिड टेस्टिंग शुरु की जाएगी, जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कराए जाएंगे रैपिड टेस्ट, HC परिसर में संक्रमण के प्रसार पर लगेगी रोक,  हाईकोर्ट बार एसोसिएशन अध्यक्ष ने दी जानकारी।

➡ फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में बेखौफ दबंगों का आतंक, जुआ खेलने से मना करने पर की मारपीट, घर के बाहर जुआ खेलने पर युवतियों को पीटा, विरोध करने युवतियों समेत परिजनों को पीटा, शिकायत के बावजूद पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, जुआरियों का वीडियो पीड़ित ने एसपी को सौंपा, पुलिस से मिलीभगत का पीड़िता ने लगाया आरोप, कोतवाली सदर के आवास विकास का मामला.

➡ गाजियाबाद- दुकानदार की गोली मारकर हत्या मामला, गोली मारते आरोपी CCTV कैमरे में कैद, आरोपी की फोटो आई सामने, तलाश तेज, रंगदारी न देने पर आरोपी ने मारी थी गोली, गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र का मामला।

➡ मेरठ - ज्वैलरी शॉप में लूट का प्रयास, 3 बदमाशों ने किया लूट की कोशिश की, सर्राफा व्यापारी पर चाकुओं से हमला, सर्राफा व्यापारी घायल, बदमाश फरार, मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, टीपी नगर क्षेत्र के भोला रोड का मामला।   

➡ हरदोई- सीएमओ ऑफिस के खोले जाने से हड़कंप, CMO ऑफिस,L-2 अस्पताल का रास्ता एक है, L-2 हॉस्पिटल के कर्मियों में भय का माहौल, सीतापुर से 3 मरीज हरदोई शिफ्ट किए गए, गंभीर कोरोना मरीजों को किया जाएगा भर्ती।

➡ शामली - सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, 1 यात्री की मौत, एक दर्जन से ज्यादा घायल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, मौके पर पुलिस और ग्रामीणों की भीड़ लगी, पानीपत-खटीमा मार्ग पर मन्ना माजरा की घटना

➡ पीलीभीत- जमीनी विवाद में युवक पर फायरिंग, खेत में युवक को घेरकर झोंका फायर, गंभीर हालत में युवक अस्पताल में भर्ती, घटना के बाद आरोपी फरार,पुलिस मौके पर, बिलसंडा थाना क्षेत्र के शीतलपुर का मामला.       

➡ उन्नाव- कोरोना के कहर से गंगाघाट में दूसरी मौत, कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला की हुई मौत, लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में थी भर्ती, 10 दिन पहले रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, गंगाघाट के प्रेमनगर मोहल्ले का मामला.   

➡ वाराणसी- जिले में एडवांस सिटी सर्विलांस की व्यवस्था, 128 करोड़ की लागत से लगेंगे CCTV कैमरे, 720 जगहों पर 3000 एडवांस कैमरे लगेंगे, 8 महीने के अंदर पूरा किया जाएगा काम. 

➡ वाराणसी- वाराणसी में 68 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1047, वाराणसी में कोरोना से अबतक 30 मौतें, स्वस्थ्य विभाग ने जारी किया बुलेटिन।

➡ कासगंज- कासगंज में 3 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 194, जिला प्रशासन कासगंज ने की पुष्टि.

➡ मुरादाबाद- मुरादाबाद में 6 नए कोरोना केस मिले, हॉटस्पॉट क्षेत्रों के रहने वाले हैं मरीज, जिले में कुल मरीजों की संख्या 867, सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने की पुष्टि।

➡ बलिया- बलिया में 46 नए कोरोना मरीज मिले, मॉडल तहसील के 16 कर्मी पॉजिटिव, रसड़ा कोतवाली के 7 पुलिस कर्मी पॉजिटिव, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 609, डीएम श्रीहरि प्रताप शाही ने दी जानकारी।

➡ मऊ- अज्ञात महिला का क्षत-विक्षत शव मिला, हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका, मृतक महिला की नहीं हो पाई शिनाख्त, मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी, कोपागंज थाना क्षेत्र के चेरुईया का मामला।

➡ झांसी - झांसी में 71 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 936, झांसी में कोरोना से अबतक 42 मौतें, जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने की पुष्टि।

➡ अमेठी- अमेठी में 4 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 328, अमेठी में कोरोना से अबतक 1 की मौत, CMO राजेश मोहन श्रीवास्तव ने की पुष्टि। 

➡ बरेली- बरेली में 24 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 430, बरेली में कोरोना से अबतक 21 मौतें, नोडल अधिकारी अशोक कुमार ने की पुष्टि।

➡ फतेहपुर- फतेहपुर में 4 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 247, DM फतेहपुर संजीव सिंह ने की पुष्टि।

➡ कौशांबी- कौशांबी में 14 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 240, कौशांबी में कोरोना से अबतक 1 मौत, सीएमओ पीएन चतुर्वेदी ने दी जानकारी।

➡ कानपुर- कानपुर में 74 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 2087, आज 7 मरीजों की कोरोना से हुई मौत, कानपुर में कोरोना से अबतक 105 मौतें।

➡ हरदोई- हरदोई में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज, महिला चिकित्सालय की NICU यूनिट सील, 48 घंटे के लिए NICU यूनिट बंद की गई, कोरोना मरीज मिलने के लिए वार्ड बंद।

➡ गोरखपुर- गोरखपुर में 69 नए कोरोना मरीज मिले, सदर में 23, सहजनवां में 14 संक्रमित, पिपरौली में 12, पाली क्षेत्र में 6 मरीज, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 907, गोरखपुर में कोरोना से अबतक 19 मौतें।

➡ प्रयागराज- इलाहाबाद HC का कराया गया सेनेटाइजेशन, संक्रमण बढ़ने से 17 जुलाई तक हाईकोर्ट बंद, शुक्रवार तक के लिए बंद किया गया हाईकोर्ट, HC परिसर का लगातार हो रहा सेनेटाइजेशन। 

➡ कानपुर- कानपुर में होमगार्ड जवान की दबंगई, टैम्पो चालक को नहीं दिया किराया, ड्राइवर को थाने ले जाने की दी धमकी, टैम्पो की सवारियों से भी की अभद्रता, कानपुर के बिल्हौर थाना क्षेत्र का मामला।       
 
➡ प्रयागराज- प्रयागराज में आज 4 संक्रमितों की हुई मौत, 24 घंटे में 32 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, प्रयागराज में कोरोना मरीजों की संख्या 752, सीएमओ डॉ.जीएस बाजपेई ने दी जानकारी।

➡ मेरठ- मेरठ में 28 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 1664, आज एक बुजुर्ग की कोरोना से हुई मौत, मेरठ में कोरोना से अबतक 87 मौतें, CMO मेरठ डॉ. राजकुमार ने की पुष्टि।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन