समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

06 जुलाई 2020


➡दिल्ली - डीसीपी नई दिल्ली कोरोना से जंग जीते, कोरोना को हराकर वापस लौटे डीसीपी, डीसीपी का ऑफिस में हुआ स्वागत, ऑफिस जॉइन करने पर स्वागत हुआ, कोरोना काल में अच्छा काम किया था, पीएम ने इनके काम की तारीफ की थी। 

➡जम्मू कश्मीर- DSP देवेंद्र सिंह केस का मामला, केस के मामले में दाखिल हुई चार्जशीट, मामले में NIA ने दाखिल की चार्जशीट।        

➡लखनऊ- लोहिया में कोरोना जांच के लिए लंबी लाइन, लाइन में ही महिला ने बच्चे को जन्म दिया, इमरजेंसी में भी डॉक्टर्स ने भर्ती नहीं किया, जांच के लिए लाइन में लगी महिला का प्रसव, लोहिया संस्थान में एक ही लाइन की व्यवस्था, इमरजेंसी और आम मरीजों के लिए एक लाइन।

➡लखनऊ- विकास दुबे फोन का प्रयोग नहीं कर रहा, विकास दुबे के नाम असलहे का लाइसेंस था, इतने केस होने पर कैसे मिला शस्त्र लाइसेंस?, विकास की धरपकड़ में 40 टीमें लगाई गई हैं, लेकिन विकास दुबे का अबतक कोई सुराग नहीं, विकास दुबे यूपी से बाहर भाग चुका है- सूत्र, एमपी,राजस्थान पुलिस से मदद मांगी गई है।

➡लखनऊ- राज्यसभा सांसद संजय सिंह का बयान- जिलों में कोरोना जांच की व्यवस्था नहीं है, रिपोर्ट आने में 3 से 4 दिन लग जाते हैं, अन्य मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा, गैर कोविड़ मरीज भी दम तोड़ रहे हैं, UP में प्रतिदिन 2 लाख टेस्टिंग होनी चाहिए, हर जिले में 1 लैब खोलने की जरूरत है-संजय।

➡लखनऊ- राज्यसभा सांसद संजय सिंह का बयान- शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों से मिला, तमाम चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं, 14 मार्च को देवेंद्र मिश्रा ने पत्र लिखा था, एसएसपी कानपुर को पत्र लिखा था, एसएसपी कानपुर ने कार्रवाई क्यों नहीं की, तत्कालीन SSP से पूछताछ की जानी चाहिए।    

➡लखनऊ- राजीव बक्शी ने कांग्रेस छोड़ी, आम आदमी पार्टी में गए राजीव, राजीव ने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की।         

➡कानपुर- तत्कालीन SSP अनंत देव पर गंभीर आरोप, डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा ने रिपोर्ट भेजी थी, विकास दुबे और पूरे थाने के मिलीभगत की रिपोर्ट, सबूत के साथ डिप्टी एसपी ने रिपोर्ट दी थी, अनंतदेव ने तब कोई एक्शन नहीं लिया था, विनय तिवारी और पूरे थाने को संरक्षण दिया, अभी एसटीएफ के डीआईजी हैं अनंतदेव, अनंतदेव 2 साल से ज्यादा समय तक SSP रहे, अनंतदेव की भूमिका को लेकर गंभीर प्रश्न, शहीद डिप्टी एसपी का सरकारी पत्र वायरल।

➡कानपुर- डिप्टी SP देवेंद्र मिश्रा की बेटी का बयान- मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए, पापा के दिए सबूत बिल्कुल सही हैं, साजिश करने वाले पकड़े जाने चाहिए, मामले में निष्पक्ष जांच होनी चाहिए, पुलिस में भर्ती होकर बदला लूंगी, साजिश करने वालों को सामने लाना है, पिता की मौत का बदला लेना है- बेटी।     

➡अलीगढ़- बच्चों के विवाद में दो पक्ष आमने-सामने, शिकायत करने पहुंचे दंपति के साथ मारपीट, जमकर की मारपीट और छत से पथराव, इलाज के दौरान घायल पति की हुई मौत, मारपीट का वीडियो लेकर की SSP से शिकायत, SSP ने जांच कर कार्रवाई के दिए आदेश, जवां थाना क्षेत्र के तालीम नगर की घटना।

➡लखीमपुर खीरी- नेपाल भाग सकता है विकास दुबे, नेपाल सीमा के थानों को अलर्ट किया गया, सभी थानेदारों ने इलाके में गश्त तेज की, विकास की फोटो नेपाल सीमा पर बांटी गई, सीमा से सटे इलाको में फोटो चिपकाई गई, एसपी के आदेश पर फोटो चिपकाई गई।

➡औरैया- सोशल मीडिया पर फैली अफवाह पर एक्शन, फर्जी खबर पर एसपी सुनिति का एक्शन, विकास दुबे के एनकाउंटर की फैली अफवाह, अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, औरैया कोतवाली में गंभीर धाराओं में केस, सर्विलांस सेल ने दर्ज कराया मुकदमा।

➡कानपुर- पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद पुलिस अलर्ट, पूरे शहर में सघन वाहन चेकिंग अभियान, सभी वाहनों की गहनता से हो रही तलाशी, कानपुर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही पुलिस।

➡गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान- कोरोना के साथ इंसेफ्लाइटिस का खतरा,  मानसून में डेंगू का भी खतरा सामने है, जलभराव से समस्या गहरा सकती है, इसलिए मुझे खुद यहां आना पड़ा, स्वास्थ्य विभाग के अफसर साथ हैं, बहुत व्यापक कार्ययोजना बनाई गई, हर जगह सर्विलांस टीम सक्रिय की, संचारी रोग,कोविड का सर्विलांस करेगी-CM.   

➡गोरखपुर- CM योगी ने BRD मेडिकल कॉलेज में की समीक्षा, गोरखपुर,बस्ती मंडल के अफसरों के साथ बैठक,  सातों जिलों के डीएम ने अपना प्रेजेंटेशन रखा, कोरोना,इंसेफ्लाइटिस,संचारी रोग के लिए प्लान, CM ने डोर-टू-डोर कैम्पेन चलाने के दिए निर्देश।   

➡कुशीनगर- बैंक मैनेजर से लूट का प्रयास, असलहा दिखाकर 3 बदमाशों ने छीना बैग, बैंक मैनेजर के बैग में नहीं था रुपया, कागजात, चाभी लेकर बदमाश फरार, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस, कुशीनगर के सेवरही तमकुहीराज की घटना।   

➡औरैया- सोशल मीडिया पर फैली अफवाह पर एक्शन, फर्जी खबर पर एसपी सुनिति का एक्शन, विकास दुबे के एनकाउंटर की फैली अफवाह, अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज,  औरैया कोतवाली में गंभीर धाराओं में केस, सर्विलांस सेल ने दर्ज कराया मुकदमा।

➡कानपुर- डिप्टी SP के वायरल पत्र पर बोलें आईजी, पत्र पर आईजी मोहित अग्रवाल का बयान- फाइल SSP कार्यालय से मंगा रहे हैं-आईजी, एक-एक तथ्य की हम जांच करेंगे- आईजी, जांच के बाद कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी-IG, देवेंद्र मिश्रा ने अनंत देव को पत्र लिखा था  तब अनंत देव कानपुर के एसएसपी थे, विकास और विनय की मिलीभगत बताई थी, SSP रहते अनंत देव ने कार्रवाई नहीं की थी, फिलहाल एसटीएफ के डीआईजी हैं अनंत देव।    

➡कुशीनगर - रिटायर्ड SI के परिवार पर हमला मामला, सनसनीखेज घटना का पुलिस ने किया खुलासा,  बेटे ने ही पेट्रोल छिड़ककर लगाई थी आग, घर का टीनशेड तोड़ कर डाला था पेट्रोल, रिटायर्ड SI समेत 2 बच्चों की मौत हुई थी, तरयासुजान थाने के जवही नारेंद्र का मामला।    

➡मेरठ- 2500 में कोरोना की फर्जी रिपोर्ट मामला, केस दर्ज कर मामला निपटाने की तैयारी, अस्पताल को अबतक नहीं किया गया सील, लाइसेंस निरस्तीकरण के बाद चुप बैठे अफसर, पुलिस को अब तक नहीं सौंपे वायरल वीडियो,  आरोपी अस्पताल प्रबंधक को बचाने की साज़िश।

➡ग्रेटर नोएडा- जिला कार्यालय पर किसानों का प्रर्दशन, बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर प्रर्दशन, भारतीय किसान यूनियन संगठन का प्रदर्शन, गेहूं,गन्ना के मूल्य को बढ़ाने को लेकर ज्ञापन, किसानों ने प्रर्दशन कर एडीएम को सौंपा ज्ञापन, सूरजपुर कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन।

➡हरदोई- भाई ने भाई को मारी गोली हालत गम्भीर, सड़क किनारे घायल पड़ा मिला था युव, पुलिस ने जिला अस्पताल में कराया भर्ती,  जमीनी विवाद में गोली मारने का आरोप,  अन्य साथियों पर भी गोली मारने का आरोप,  पाली थाना इलाके का मामला।    
 
➡कानपुर देहात- वन विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा, वन विभाग की मिलीभगत से हो रहा कब्जा, वन विभाग जमीन पर कराया जा रहा कब्जा, शिकायत के बाद भी अधिकारी नहीं ले रहे सुध, रसूलाबाद क्षेत्र के जूड़ा निवादा गांव का मामला। 

➡मथुरा- 6 शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार, सहायक शाखा प्रबन्धक से हुई थी लूट, लुटेरों से 72000 हजार रुपए किए बरामद, मोबाइल, टैबलेट, 2 बाइक,तमंचा बरामद, निजी बैंक में हुई लूट की घटना का खुलासा, सीओ रिफाइनरी,फरह इंस्पेक्टर को सफलता।        
   
➡मुरादाबाद- अस्थाई जेल से फरार अपराधी गिरफ्तार, 24 जून को दीवार कूदकर हुआ था फरार, निजी स्कूल में बनाई गई है अस्थाई जेल, हरदोई के सरैया क्षेत्र का रहने वाला है, थाना मझोला पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡कुशीनगर- व्यक्ति की गोली मारकर हत्या का मामला, मामले में 3 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, मोटरसाइकिल, तमंचा,2 जिंदा करतूत बरामद, तरयासुजान के खैरटिया में हुई थी हत्या।   
 
➡कासगंज- कोविड-19 सेंटर में मरीजों का हाल बेहाल, सेंटर में मरीजों को खराब खाना दिया जा रहा, कोविड19 सेंटर से खाने का वीडियो वायरल, जिलाधिकारी ने दिए मामले में जांच के आदेश।  

➡अयोध्या- रामलला को एक किलो चांदी दान मिली, दानदाता दिनेश कश्यप ने दान की ईंट, एपृमपी के दमोह छिंदवाड़ा के हैं दिनेश, भेंट की 3 ईंटों का वजन है एक किलो, ट्रस्ट महासचिव चंपत राय को भेंट की ईंट।     
➡रदोई- कस्तूरबा गांधी विद्यालय के बाबू पर हुई FIR, वित्तीय अनियमित्ता पाये जाने पर हुई FIR, जांच मे दोषी पाये जाने पर हुआ मुकदमा दर्ज, टड़ियावां कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल का मामला।    

➡सीतापुर- सीतापुर में कोरोना से पहली मौत, स्कूल प्रिंसिपल की कोरोना से मौत, KGMU लखनऊ में चल रहा था इलाज, जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई,  डीएम अखिलेश तिवारी ने की पुष्टि।      

➡बागपत- लापता युवक का मिला लहूलुहान शव, मृतक के दोस्तों पर हत्या का आरोप, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बागपत क्षेत्र के काठा बहलोलपुर की वारदात।

➡फतेहपुर- नाबालिग गर्भवती से दुष्कर्म का मामला, पीड़िता को जान से मारने की धमकी, आरोपी सुलह न करने पर दे रहा धमकी, एसपी से मिलकर की मामले की शिकायत, हुसैनगंज थाना क्षेत्र का मामला।        

➡कानपुर- निर्माणाधीन स्कूल की छत गिरने से हादसा, मलबे में दबकर महिला मजदूर की मौत, डीडी इंटरनेशनल स्कूल में हो रहा था निर्माण, कानपुर के घाटमपुर थाना इलाके की घटना।

➡कानपुर- पिछले कप्तान ने बड़ी लापरवाही की थी, CO की संस्तुति पर भी कार्रवाई नहीं की, विकास दुबे के मामले में लिखा था पत्र, शहीद CO ने पहले ही लिखा था पत्र।

➡दिल्ली- संक्रमण में दुनिया में तीसरे स्थान पर भारत, कोरोना से तीसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश, कोरोना के मामले में रूस को पीछे छोड़ा, देश में 24 घंटे में 24,248 नए केस आए, 24 घंटे में 425 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 6,97,413 हुई, 4,24,433 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए, देश में अब तक कोरोना से 19,693 मौतें हुई।

➡दिल्ली- हवा से भी फैलता है कोरोना संक्रमण, WHO से निर्देश में बदलाव की मांग, वैज्ञानिकों ने निर्देश बदलने की मांग की, 32 देशों के करीब 200 वैज्ञानिकों की मांग, वैज्ञानिक जर्नल में रिपोर्ट को प्रकाशित करेंगे, न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित हुई एक रिपोर्ट, WHO से कोरोना संक्रमण के फैलाव पर रिपोर्ट, दिशा-निर्देशों में बदलाव करने की मांग की गई, छींकने और थूकने से फैल सकता है संक्रमण।

➡लखनऊ- सीएए हिंसा मामले में आज हो सकती है कार्रवाई, पूर्व आईपीएस और काग्रेस नेता पर कार्रवाई, सरकारी सम्पत्ति को क्षति पहुंचाने का आरोप, एसआर दारापुरी, सदफ जाफर पर कार्रवाई, दोनों ने अभी तक नहीं जमा किया जुर्माना, प्रशासन ने आरसी जारी किया था, रविवार तक का दिया था समय, आज सम्पत्ति पर हो सकती है कार्रवाई।

➡लखनऊ- जल्द ही अयोध्या में शुरू होगा मस्जिद निर्माण, सुन्नी वक्फ बोर्ड ने शुरू की तैयारी, मस्जिद निर्माण के लिए तैयारी शुरु, अयोध्या में दी गई है 5 एकड़ जमीन, 5 एकड़ जमीन पर होगा मस्जिद निर्माण, सोहावल तहसील के धनीपुर गांव में जमीन, 14 सदस्यीय ट्रस्ट का हो चुका है गठन, सुन्नी वक्फ बोर्ड चेयरमैन का कार्यकाल बढ़ा, 6 महीने के लिए कार्यकाल भी बढ़ाया गया।

➡लखनऊ- हर घर में क्यूआर कोड लगाने की तैयारी, क्यूआर कोड लगाने की तैयारी में नगर निगम, स्मार्ट सिटी योजना के तहत लगेगा क्यूआर कोड, क्यूआर कोड के जरिए उठाया जाएगा कूड़ा, घर के बाहर चिपकाया जाएगा क्यूआर कोड, बारकोड को कमांड सेंटर से जोड़ा जाएगा।

➡लखनऊ- एक्सप्रेस-वे से सटे छोटे शहरों में लगेंगे उद्योग, औद्योगिक पार्क, लॉजिस्टिक पार्क लगेंगे, पीपीपी मॉडल पर उद्योग लगाने की तैयारी, यूपी सरकार का 15 छोटे शहरों पर फोकस, एक्सप्रेस-वे से मिलेगा लोगों को दोहरा लाभ।

➡लखनऊ- निकायों में धोखाधड़ी रोकने के लिए व्यवस्था, जल्द कैशलेस व्यवस्था शुरू की जाएगी, कर्मचारियों के नगद भुगतान पर लगेगी रोक, निकाय निदेशालय कड़ाई से लागू करेगा नियम।

➡लखनऊ- श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करेगी भाजपा, हर बूथ पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे भाजपाई, बूथ से प्रदेश स्तर तक पदाधिकारी लगाएंगे पौधे।

➡पीलीभीत- लॉकडाउन में 300 फाइलें निपटाने का मामला, तहसीलदार,नायब तहसीलदार को बचा रहे अधिकारी, जांच में दोनों अफसरों को क्लीन चिट की तैयारी, बीजेपी MLA की शिकायत पर शुरू हुई थी जांच, डीएम के बेहद खास है तहसीलदार विजय त्रिवेदी, मामले का भारत समाचार ने किया था खुलासा, पीलीभीत की पूरनपुर तहसील का मामला।

➡ललितपुर- छेड़छाड़ से परेशान किशोरी ने खाया जहर, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती, गांव के दबंग आए दिन करते थे छेड़खानी, दबंग पूर्व में किशोरी से कर चुका है रेप, मामले में पंचायत ने कराया था राजीनामा, किशोरी ने दबंग पर लगाए गंभीर आरोप, सौजना थाना क्षेत्र लहरन गांव का मामला।

➡बिजनौर- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, फंदे से लटकता मिला महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, धामपुर क्षेत्र के महल सराय का मामला।

➡बस्ती- जिला प्रशासन, पुलिस की सख्ती का असर, बाबा भदेश्वरनाथ मंदिर तक नहीं पहुंचे भक्त, दर्शनों को आ रहे भक्त मायूस लौट रहे, कोरोना के चलते जगह-जगह लगे बैरियर, मंदिर परिसर में भारी संख्या में फोर्स तैनात।

➡प्रतापगढ़- दो गांवों में हुई मारपीट का मामला, एक घायल की इलाज के दौरान मौत, मारपीट में एक दर्जन लोग हुए थे घायल, ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश, रानीगंज कोतवाली क्षेत्र का मामला। 

➡अम्बेडकरनगर- खड़े ट्रक से टकराई तेज रफ्तार कार, कार सवार 2 लोगों की मौके पर मौत, दो गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, अकबरपुर कोतवाली के नेवतारिया का मामला।

➡कानपुर- 8 पुलिसकर्मियों की शहादत का मामला, हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के पास 250 बीघा जमीन, चौबेपुर, बिल्हौर, शिवली, बिठूर में हैं जमीनें, कल्याणपुर, काकादेव, लखनऊ में भी मकान, विकास दुबे के पास करोड़ों की जमीन,संपत्ति, एडीजी जय नरायन सिंह ने जांच शुरू कराई।

➡कानपुर- बिकरु गांव में दुस्साहसिक वारदात का मामला, नवाबगंज पुलिस को सौंपी गई मामले की जांच, इंस्पेक्टर रमाकांत पचौरी करेंगे मामले की विवेचना, पुलिस टीम ने बनाया घटनास्थल का नक्शा, मौके से फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए, गवाहों से बात कर अन्य विवरण भी जुटाए।

➡बलरामपुर- नदी की कटान में बही किशोरी, धान की रोपाई करते समय हादसा, गोताखोर किशोरी की तलाश में जुटे, उतरौला कोतवाली के सेखुईया की घटना।

➡सोनभद्र- कोयला लदी ट्रक धू-धूकर जली, इंजन में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग, ड्राइवर ने ट्रक से कूदकर बचाई जान, हाथीनाला थाना क्षेत्र के रेनुकूट की घटना।

उदयपुर मे रात एक ऐतिहासिक सुरजपोल की दीवार गिरी
 उदयपुर- झीलों की नगरी उदयपुर में शनिवार देर रात ऐतिहासिक 287 साल पुराने सुरजपोल दरवाजे की एक तरफ से दीवार गिर गई । जिससे शहर की शान इस दरवाजे का सवरुप बिगड़ गया है। उदयपुर समार्ट सिटी कंपनी इस दरवाजे के जीणोद्धार का कार्य कर रही है देर रात करीब 1 बजे के आसपास दरवाजे की दीवार गिरी सूचना पर सुबह सिटी के इंजीनियर मौके पर पहुंचे और मलबा हटाने का काम शुरू किया दीवार जिस जगह गिरी उसके आसपास ही सडक़ पर दिन में बडी संखया मे वाहन गुजरते है घटना रात मे होने से जनहानि होते होते बच गई।इधर सूरजपोल दरवाजे की दीवार गिरने पर लोगों व उस क्षेत्र के वयापारियो का आरोप है कि दरवाजे के अंदर से सिवरेज लाइनों की खुदाई जनित कंपन से दीवार को नुकसान पहुंचा है।

ऋषभदेव के कल्याण मोहल्ले में एक महिला व बच्चा कोरोना पोजटिव
उदयपुर जिले के ऋषभदेव में कलयाण मोहल्ले में एक 51 वर्षिय महिला व 3 वर्षिय बच्चा कोरोना पोजटिव पाए गए जिससे पूरे मोहल्ले में हड़कंप मंच गया कल्याण मोहल्ले व मंदिर की के पास गली को सील कर दिया गया व क़स्बे में धारा 144 लगा दि गई।

➡दिल्ली- सरदार पटेल कोविड अस्पताल का निरीक्षण, गृह मंत्री अमित शाह ने किया निरीक्षण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी साथ रहे मौजूद, डॉ हर्षवर्धन,  सीएम केजरीवाल रहे मौजूद, DRDO अध्यक्ष जी सतीश रेड्डी रहे मौजूद, DRDO ने कोविड अस्पताल निर्माण कराया है।

➡दिल्ली- पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर प्रदर्शन, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दिया ज्ञापन, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को सौंपा ज्ञापन, तेल की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान है-मनोज तिवारी, वैट कम होना चाहिए- मनोज तिवारी।

➡दिल्ली- कनाडा के वैंकूवर में विरोध प्रदर्शन हुआ, 'फ्रेंड्स ऑफ इंडिया' के बैनर तले प्रदर्शन, चीन के वाणिज्य दूतावास के सामने प्रदर्शन, भारतीय,तिब्बत, ताइवान और कई देशों लोग शामिल।

➡दिल्ली - राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट कर दी जानकारी, पीएम- राष्ट्रपति के बीच चर्चा की गई, राष्ट्रीय और अतंरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा.

➡दिल्ली - 24 घंटों में BSF के 36 जवान संक्रमित, 526 सक्रिय मामले और 817 कर्मी ठीक हो चुके हैं. 

➡लखनऊ- KGMU में कल 3579 सैंपलों की जांच की गई, 3579 सैंपलों में 66 सैंपल कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ के 48 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले, लखनऊ में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज, राजधानी लखनऊ में संक्रमण तेजी से फैल रहा, बरेली-मुरादाबाद के 3-3 सैंपल पॉजिटिव मिले, बाराबंकी- रायबरेली के 2-2 सैंपल पॉजिटिव, सीतापुर के भी 2 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, संभल- अयोध्या के 1-1 सैंपल पॉजिटिव, बस्ती-शाहजहांपुर के 1-1 सैंपल पॉजिटिव, सिद्धार्थनगर-देवरिया के 1-1 सैंपल पॉजिटिव।

➡लखनऊ- यूपी में आकाशीय बिजली से जनहानि, बिजली गिरने से यूपी में 25 की मौत, अलग-अलग जिलों में 25 लोगों की मौत, 25 लोगों की मौत, कई लोग झुलसे, शनिवार को अलग-अलग जिलों में हादसे, बिजली गिरने से पूर्वांचल में ज्यादा मौतें, प्रयागराज में 10 ,मिर्जापुर में 5 की मौत, भदोही में 4, कौशांबी में 2 लोगों की मौत, जौनपुर, गाजीपुर,सोनभद्र में 1-1 की मौत, आजमगढ़ में भी एक व्यक्ति की मौत।

➡लखनऊ- विकास दुबे का लखनऊ स्थित घर भी गिरेगा, कृष्णानगर के इंद्रलोक में स्थित है मकान, विकास दुबे के घर को गिराया जा सकता, एलडीए की टीम ने घर का किया मुआयना, मकान को गिराने की प्रक्रिया पर काम जारी, मालिकाना हक, नक्शा,दस्तावेज जांच की गई, LDA की शुरुआती जांच में अवैध मिला मकान।

➡लखनऊ- गैंगेस्टर विकास दुबे के घर में लगा ताला, घर में ताला लगाकर सभी मौके से फरार, विकास दुबे के घर के बाहर पुलिस तैनात, एलडीए टीम घर गिराने की तैयारी कर रही, कागजी कार्रवाई के बाद घर गिराया जाएगा।

➡लखनऊ - डीआईजी जेल  संजीव त्रिपाठी कोरोना से संक्रमित, डीआईजी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, DIG जेल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव.

➡लखनऊ - कैरियर डेंटल कॉलेज के मालिक अजमत अली, उनके बेटे पूर्व मंत्री इक़बाल पर गैंगेस्टर की कार्रवाई, मड़ियांव इंस्पेक्टर ने एफ़आईआर की दर्ज, कुछ दिन पहले कॉलेज का अवैध निर्माण ढहाया था, जिला प्रशासन ने कार्रवाई कर गिराई थी बिल्डिंग.

➡कानपुर- कानपुर घटना में पहली गिरफ्तारी का मामला, एनकाउंटर में घायल नौकर ने किया बड़ा खुलासा, घायल नौकर दया शंकर ने किया बड़ा खुलासा, पुलिस ने दी थी विकास दुबे को दबिश की सूचना, पुलिस ने ही दी थी विकास को दबिश की सूचना, सूचना के बाद विकास ने साथियों को बुलाया था, विकास ने असलहाधारी साथियों को बुलाया था, नौकर की बंदूक छीन विकास ने चलाई थीं गोलियां, गैंगेस्टर विकास दुबे ने खुद चलाई थी गोलियां।

➡कानपुर - 8 पुलिसकर्मियों की शहादत का मामला, आईजी रेंज मोहित अग्रवाल का बयान, चौबेपुर थाने के पुलिसकर्मी रडार पर हैं, विकास के नौकर से हो रही पूछताछ, दोषी पुलिसकर्मी को बख्सा नहीं जाएगा
, दोषी पाए जाने पर हत्या के केस होगा, हत्या का मुकदमा लिख भेजेंगे जेल-आईजी, चौबेपुर थानाध्यक्ष ने कार्रवाई नहीं की थी, एसओ विनय तिवारी ने दिखायी कायरता, 40 थानों की पुलिस कर रही विकास की तलाश,
एसटीएफ भी कर रही विकास की तलाश-आईजी.

➡कानपुर- कानपुर घटना के बाद पुलिस अलर्ट, दयाशंकर नौकर ही नहीं दाहिना हाथ है, नौकर के नाम गांव में राशन का कोटा है, वैध-अवैध कामों को खुद देता था अंजाम, बचपन से ही विकास दुबे के घर में था, विकास दुबे ने ही नौकर की कराई थी शादी, गांव के 10 लाइसेंस विकास ने ही बनवाए थे, अपने 10 समर्थकों के बनवाए थे असलहे, उन्ही लोगों ने कराई थी पुलिस पर फायरिंग, अत्याधुनिक असलहों की खेप है विकास के पास, विकास,साथियों के पास अत्याधुनिक असलहे हैं, नौकर ने बयान में झूठ बोलकर किया गुमराह, दर्जनों आटोमेटिक असलहे विकास दुबे के पास, लेनदेन का पूरा हिसाब रखता था दयाशंकर.

➡कानपुर - कानपुर घटना में SO से जुड़ी खबर, सीओ देवेंद्र मिश्रा-SO विनय तिवारी में पहले से ही चल रही थी अनबन, 5 महीने पहले सीओ ने जरारी गांव में लाखों का पकड़ा था जुआ, विनय तिवारी के संरक्षण में चलता था जुआ, SO को इसके बदले में पहुच रहा था पैसा-सूत्र, जुए के खुलासे के बाद से चल रही थी अनबन, CO ने तत्कालीन SSP को भेजी थी रिपोर्ट-सूत्र.

➡अम्बेडकरनगर - विकास दुबे को लेकर ओपी राजभर का बयान, जिसको जेल में होना चाहिए वो घूम रहा है, जिस पर 60 मुकदमें उस पर नहीं की कार्रवाई, विकास दुबे ने थाने में दारोगा को मारा, घटना के 3 दिन पहले दारोगा को मारा, दारोगा ने इतनी बड़ी घटना को बर्दास्त किया, अपने आला अफसर को भी नहीं बताया, जिसकी वजह से इतनी बड़ी घटना हुई, जिसकी भी सरकार रही उसका सरंक्षण मिला, पुलिस की मिलीभगत से हुई बड़ी घटना-ओपी.

➡अयोध्या - जिले में 3 नए कोरोना मरीज मिले, यश पेपर मिल के एमडी को कोरोना, पेपर मिल के एमडी की पत्नी को कोरोना, हेड ऑफ स्टोर भी कोरोना पॉजिटिव, एक कर्मचारी मिला कोरोना पॉजिटिव.

➡बस्ती - पौराणिक नदी मनोरमा नदी का अस्तित्व संकट में, मनोरमा नदी में डाला जाता है कचरा, सीवर लाइन,गंदे पानी से नदी प्रदूषित, प्रदूषण से लोगों का अस्तित्व खतरे में, नदी में सुगर मिल का गंदा पानी जाता है, आसपास के लोगों का जीना हुआ दूभर, नदी में गंदगी और बदबू से लोग परेशान, MLA अजय सिंह सफाई का कार्य कराते हैं, अजय सिंह वर्षों से अभियान चला रहे हैं, सीएम के निर्देश के बाद नहीं साफ नहीं हुई
,नदी की सफाई का कार्य अब ठंडे बस्ते.

➡नोएडा- नोएडा में RWA भ्रष्टाचार में लिप्त है, बिजली अफसरों और RWA की मिलीभगत, नोएडा की सोसायटियों में बिजली के नाम पर लूट, किसी भी सोसायटी में मल्टीप्वाइंट कनेक्शन नहीं, अधिकांश सोसायटी में सिंगल प्वाइंट कनेक्शन, जनरेटर के नामपर 20 रुपए प्रति यूनिट वसूली, RWA खुद का UPPCL चला रहा, नोएडा में लाखों लोगों की शिकायतों पर ध्यान नहीं, विभागीय अफसर और RWA का सिंडिकेट, नोएडा में बिजली के नामपर 50 करोड़ की मासिक लूट!

➡मेरठ- 2500 रुपए में कोरोना की फर्जी रिपोर्ट, न्यू मेरठ अस्पताल बेच रहा है रिपोर्ट्स, कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के लिए धंधा, अस्पताल के स्टिंग में हुआ खुलासा, सौदेबाजी,रिपोर्ट देने का वीडियो वायरल, वीडियो वायरल के बाद हरकत में CMO, मामले में केस दर्ज कराने के लिए दी तहरीर, सोता रहा प्रशासन, रिपोर्ट बेच रहा अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों पर लगा पलीता।

➡बस्ती- फर्जी नौकरी करने वाले शिक्षकों का खुलासा, जिले में दूसरों के नाम पर कर रहे थे नौकरी, सरकार को लगा चुके हैं लाखों का चूना, बीएसए अरुण कुमार ने की कार्रवाई, 3 प्रधानाध्यापक,3 शिक्षक बर्खास्त किए, जांच में सभी के अभिलेख फर्जी मिले हैं, कार्रवाई की जा रही है-बीएसए अरुण कुमार

➡बस्ती- ट्राले में कार टकराने से हुआ हादसा, गंभीर घायलों को लखनऊ किया रेफर, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज गए थे दोनों, कलवारी के रहने वाले हैं मृतक,घायल, हादसे में 3 लोगों की हुई थी मौत, बस्ती कोतवाली के पटेल चौक की घटना।

➡फर्रूखाबाद- बीएएमएस का छात्र गंगा में डूबा, छात्र देने आया था कॉलेज में प्रैक्टिकल, गंगा नहाने दोस्त के साथ गया था, गहरे पानी में जाने से छात्र डूबा, गोताखोरों की मदद से तलाश जारी, कमालगंज क्षेत्र का मामला।

➡मुरादाबाद- सिविल लाइन पुलिस को मिली सफलता, बाइक चोर गैंग का पुलिस ने किया खुलासा, गिरोह के 4 चोर गिरफ्तार,7 बाइक बरामद, वाहन चेकिंग के दौरान हुई गिरफ्तारी।

➡मुरादाबाद - जिले में एक साथ 32 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 338 पहुंची, सीएमओ डॉक्टर एमसी गर्ग ने की पुष्टि.

➡मुरादाबाद - कोरोना संक्रमण से रेलवे, रोडवेज में हड़कंप, डीआरएम कार्यालय के 7 कर्मचारी संक्रमित, रोडवेज वर्कशॉप के 3 कर्मचारी संक्रमित, लेखपाल की पत्नी,बेटे में भी कोरोना संक्रमित, सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने की पुष्टि.

➡हरदोई - कस्तूरबा बालिका विद्यालय के लेखाकार पर शहर कोतवाली में दर्ज हुई एफआईआर, जिला परियोजना कार्यालय में की थी वित्तीय अनियमितता.

➡गाजियाबाद - कांट्रेक्टर विक्रम त्यागी के अपहरण का मामला, अपहरण के 8 दिन बाद भी नहीं लगा सुराग, गाजियाबाद पुलिस फेल, नहीं लगा पाई सुराग, अपहरण के अगले ही दिन मिली थी कार, राजनगर एक्सटेंशन से हुआ था अपहरण.

➡रामपुर - जिले में 8 नए कोरोना मरीज मिले, डीएम आवास के 3 कर्मचारी पॉजिटिव, सीएमओ सुबोध कुमार ने की पुष्टि.

➡बांदा - 36 घंटे में 4 जूनियर डॉक्टरों को कोरोना, 4 जूनियर डॉक्टर कोरोना की चपेट में आए, सीएमओ संतोष कुमार ने की पुष्टि.

➡हापुड़ - चेकिंग के दौरान 2 युवक गिरफ्तार, पुलिस ने 2 तमंचा,कारतूस किया बरामद, 11 मोबाइल फोन, बाइक, कार की बरामद, बाबूगढ़ के बनखण्डा नहर पुल का मामला.

➡बाराबंकी - बिजली विभाग की लापरवाही ने ली जान, खेत में काम कर रहे किसान पर गिरा तार, करेंट की चपेट में आने से किसान की मौत, फतेहपुर कोतवाली के भटहा बिलौली की घटना.

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन