समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

05 जुलाई 2020


आज दिनांक 5/7/ 2020 को महाविद्यालय में वन महोत्सव के दृष्टिगत वृहत स्तर पर वृक्षारोपण किया गया। 
शासन की मंशा के अनुरूप सत्र 2020- 21 में महाविद्यालय को कुल 500 पौधों का वृक्षारोपण करना है। इसी के अनुरूप आज महाविद्यालय परिसर में कुल 30 पौधों का रोपण किया गया महाविद्यालय के पास स्थित सरस्वती लोक कॉलोनी में महाविद्यालय के सौजन्य से 61 पौधों का, इरा कॉलोनी में 25 पौधों का, माधव पुरम सेक्टर 2 स्थित नारायण पार्क में 12 पौधों का  व कई अन्य जगहों पर महाविद्यालय के प्राध्यापकों द्वारा महाविद्यालय के सौजन्य से  वृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया गया। सम्पूर्ण अभियान में शासन के द्वारा निर्दिष्ट कुल 17 प्रजातियों के पौधों का वृक्षारोपण किया गया जिसमें मुख्य रुप से नीम, कनेर, आमला ,अर्जुन,  जामुन के वृक्ष शामिल हैं। महाविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण की शुरुआत क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ० राजीव कुमार गुप्ता जी के द्वारा पौधा रोपित कर की गई।अपने वक्तव्य में महाविद्यालय प्राचार्य प्रोफेसर संध्या रानी जी ने कहा कि इस पुण्य अभियान में  महाविद्यालय सदैव तत्पर रहेगा वह हर संभव कोशिश करेगा कि रोपित वृक्षों की देखरेख सुनिश्चित हो। इस प्रयोजन में महाविद्यालय की एनसीसी इकाई, एनएसएस इकाई ,रेंजर्स इकाई व बीएड की छात्राओं की भूमिका  उत्कृष्ट रही। इस अवसर पर महाविद्यालय की वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ ० लता कुमार , डॉ० अनुजा गर्ग , डॉ ० स्वर्ण लता कदम, डॉ ०उमाशंकर प्रसाद , डॉ ०एस ० पी ० राणा, डॉ० पूनम भंडारी, डॉ ०वैभव शर्मा , डॉ ० पारुल मलिक, डॉ  ०अमर ज्योति, डॉ ०कुमकुम  व डॉ सुशील कुमार की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

कासगंज : कासगंज से कछला गंगा घाट पर गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हजारों श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी वही पुलिस की व्यवस्था दिखाई दी मुस्तैद 
चप्पे-चप्पे पर तैनात रहे पुलिस के जवान। आने-जाने वालों पर एवं वाहन बालों पर  रखी खास नजर जनपद के उच्च अधिकारियों ने भी भ्रमण कर परखी व्यवस्थाएं

भारतीय जीवन बीमा निगम के साथ रोजगार पाए असीमित इनकम के लिए मुझे कॉल करें
➡दिल्ली- सरदार पटेल कोविड अस्पताल का निरीक्षण, गृह मंत्री अमित शाह ने किया निरीक्षण, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी साथ रहे मौजूद, डॉ हर्षवर्धन,  सीएम केजरीवाल रहे मौजूद, DRDO अध्यक्ष जी सतीश रेड्डी रहे मौजूद, DRDO ने कोविड अस्पताल निर्माण कराया है।

➡दिल्ली- पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर प्रदर्शन, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने दिया ज्ञापन, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी को सौंपा ज्ञापन, तेल की बढ़ती कीमतों से जनता परेशान है-मनोज तिवारी, वैट कम होना चाहिए- मनोज तिवारी।

➡दिल्ली- कनाडा के वैंकूवर में विरोध प्रदर्शन हुआ, 'फ्रेंड्स ऑफ इंडिया' के बैनर तले प्रदर्शन, चीन के वाणिज्य दूतावास के सामने प्रदर्शन, भारतीय,तिब्बत, ताइवान और कई देशों लोग शामिल।

➡लखनऊ- KGMU में कल 3579 सैंपलों की जांच की गई, 3579 सैंपलों में 66 सैंपल कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ के 48 सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले, लखनऊ में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज, राजधानी लखनऊ में संक्रमण तेजी से फैल रहा, बरेली-मुरादाबाद के 3-3 सैंपल पॉजिटिव मिले, बाराबंकी- रायबरेली के 2-2 सैंपल पॉजिटिव, सीतापुर के भी 2 सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, संभल- अयोध्या के 1-1 सैंपल पॉजिटिव, बस्ती-शाहजहांपुर के 1-1 सैंपल पॉजिटिव, सिद्धार्थनगर-देवरिया के 1-1 सैंपल पॉजिटिव।

➡लखनऊ- यूपी में आकाशीय बिजली से जनहानि, बिजली गिरने से यूपी में 25 की मौत, अलग-अलग जिलों में 25 लोगों की मौत, 25 लोगों की मौत, कई लोग झुलसे, शनिवार को अलग-अलग जिलों में हादसे, बिजली गिरने से पूर्वांचल में ज्यादा मौतें, प्रयागराज में 10 ,मिर्जापुर में 5 की मौत, भदोही में 4, कौशांबी में 2 लोगों की मौत, जौनपुर, गाजीपुर,सोनभद्र में 1-1 की मौत, आजमगढ़ में भी एक व्यक्ति की मौत।

➡लखनऊ- विकास दुबे का लखनऊ स्थित घर भी गिरेगा, कृष्णानगर के इंद्रलोक में स्थित है मकान, विकास दुबे के घर को गिराया जा सकता, एलडीए की टीम ने घर का किया मुआयना, मकान को गिराने की प्रक्रिया पर काम जारी, मालिकाना हक, नक्शा,दस्तावेज जांच की गई, LDA की शुरुआती जांच में अवैध मिला मकान।

➡लखनऊ- गैंगेस्टर विकास दुबे के घर में लगा ताला, घर में ताला लगाकर सभी मौके से फरार, विकास दुबे के घर के बाहर पुलिस तैनात, एलडीए टीम घर गिराने की तैयारी कर रही, कागजी कार्रवाई के बाद घर गिराया जाएगा।

➡कानपुर- कानपुर घटना में पहली गिरफ्तारी का मामला, एनकाउंटर में घायल नौकर ने किया बड़ा खुलासा, घायल नौकर दया शंकर ने किया बड़ा खुलासा, पुलिस ने दी थी विकास दुबे को दबिश की सूचना, पुलिस ने ही दी थी विकास को दबिश की सूचना, सूचना के बाद विकास ने साथियों को बुलाया था, विकास ने असलहाधारी साथियों को बुलाया था, नौकर की बंदूक छीन विकास ने चलाई थीं गोलियां, गैंगेस्टर विकास दुबे ने खुद चलाई थी गोलियां।

➡कानपुर- कानपुर घटना के बाद पुलिस अलर्ट, दयाशंकर नौकर ही नहीं दाहिना हाथ है, नौकर के नाम गांव में राशन का कोटा है, वैध-अवैध कामों को खुद देता था अंजाम, बचपन से ही विकास दुबे के घर में था, विकास दुबे ने ही नौकर की कराई थी शादी, गांव के 10 लाइसेंस विकास ने ही बनवाए थे, अपने 10 समर्थकों के बनवाए थे असलहे, उन्ही लोगों ने कराई थी पुलिस पर फायरिंग, अत्याधुनिक असलहों की खेप है विकास के पास, विकास,साथियों के पास अत्याधुनिक असलहे हैं, नौकर ने बयान में झूठ बोलकर किया गुमराह, दर्जनों आटोमेटिक असलहे विकास दुबे के पास, लेनदेन का पूरा हिसाब रखता था दयाशंकर 

➡नोएडा- नोएडा में RWA भ्रष्टाचार में लिप्त है, बिजली अफसरों और RWA की मिलीभगत, नोएडा की सोसायटियों में बिजली के नाम पर लूट, किसी भी सोसायटी में मल्टीप्वाइंट कनेक्शन नहीं, अधिकांश सोसायटी में सिंगल प्वाइंट कनेक्शन, जनरेटर के नामपर 20 रुपए प्रति यूनिट वसूली, RWA खुद का UPPCL चला रहा, नोएडा में लाखों लोगों की शिकायतों पर ध्यान नहीं, विभागीय अफसर और RWA का सिंडिकेट, नोएडा में बिजली के नामपर 50 करोड़ की मासिक लूट!

➡मेरठ- 2500 रुपए में कोरोना की फर्जी रिपोर्ट, न्यू मेरठ अस्पताल बेच रहा है रिपोर्ट्स, कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के लिए धंधा, अस्पताल के स्टिंग में हुआ खुलासा, सौदेबाजी,रिपोर्ट देने का वीडियो वायरल, वीडियो वायरल के बाद हरकत में CMO, मामले में केस दर्ज कराने के लिए दी तहरीर, सोता रहा प्रशासन, रिपोर्ट बेच रहा अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग की कोशिशों पर लगा पलीता।

➡बस्ती- फर्जी नौकरी करने वाले शिक्षकों का खुलासा, जिले में दूसरों के नाम पर कर रहे थे नौकरी, सरकार को लगा चुके हैं लाखों का चूना, बीएसए अरुण कुमार ने की कार्रवाई, 3 प्रधानाध्यापक,3 शिक्षक बर्खास्त किए, जांच में सभी के अभिलेख फर्जी मिले हैं, कार्रवाई की जा रही है-बीएसए अरुण कुमार

➡बस्ती- ट्राले में कार टकराने से हुआ हादसा, गंभीर घायलों को लखनऊ किया रेफर, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज गए थे दोनों, कलवारी के रहने वाले हैं मृतक,घायल, हादसे में 3 लोगों की हुई थी मौत, बस्ती कोतवाली के पटेल चौक की घटना।

➡फर्रूखाबाद- बीएएमएस का छात्र गंगा में डूबा, छात्र देने आया था कॉलेज में प्रैक्टिकल, गंगा नहाने दोस्त के साथ गया था, गहरे पानी में जाने से छात्र डूबा, गोताखोरों की मदद से तलाश जारी, कमालगंज क्षेत्र का मामला।

➡मुरादाबाद- सिविल लाइन पुलिस को मिली सफलता, बाइक चोर गैंग का पुलिस ने किया खुलासा, गिरोह के 4 चोर गिरफ्तार,7 बाइक बरामद, वाहन चेकिंग के दौरान हुई गिरफ्तारी।

कानपुर : एनकाउंटर: सबसे खतरनाक साजिश का खुलासा, सिपाही ने कटवाई थी बिजली, फिर चलीं ताबड़तोड़ गोलियां ।
कानपुर: चौबेपुर के बिकरू गांव में हुए एनकाउंटर के मामले में शनिवार को एक और खुलासा हुआ है। उस रात सिपाही ने पावर हाउस में फोन कर बिकरू गांव व उसके आसपास की बिजली कटवाई थी। इसकी जानकारी होने पर एसटीएफ ने जांच शुरू कर सिपाही से पूछताछ की है। कानपुर देहात पुलिस ने पावर हाउस के अधिकारियों से भी जानकारी जुटाई है। गुरुवार रात करीब पौने एक बजे बिकरू गांव में मुठभेड़ हुई। एक घंटे तक गोलियां तड़तड़ाई थीं। इस दौरान गांव में बिजली नहीं आ रही थी। अब जांच में पता चला कि पुलिस ने बिजली कटवाई थी। चौबेपुर थाने के एक सिपाही ने कानपुर देहात के रसूलाबाद पावर हाउस में फोन किया था। वहां से कॉल शिवली पावर हाउस ट्रांसफर की गई। तब सिपाही ने बिजली काटने के लिए कहा। इस मामले की जानकारी होने के बाद एसटीएफ सक्रिय हो गई है। सूत्रों के मुताबिक सिपाही से एसटीएफ ने पूछताछ की है। एसटीएफ ने पावर हाउस के अधिकारियों से बिजली कटने और सप्लाई शुरू होने का समय लिखित में मांगा है। एसटीएफ अब जांच कर रही है कि दबिश में बदमाशों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया या बदमाशों को उजाले का फायदा न मिले, इसलिए बिजली कटवाई गई। ये तथ्य स्पष्ट होने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। बता दें कानपुर के चौबेपुर मुठभेड़ में बदमाशों ने बड़ी साजिश की थी। वो पुलिसकर्मियों को मारकर शव जलाने के प्रयास में थे। इसीलिए एक के ऊपर एक रखकर शवों के ढेर लगा दिए थे। पुलिस की गाड़ियों को भी फूंकने की तैयारी थी। मगर तभी भारी पुलिस बल पहुंच गया और बदमाश फरार हो गए। गांव की सड़कें खून से रंगी थीं। हालात बयां कर रहे थे कि किस कदर पुलिसकर्मियों पर बर्बरता हुई है।

➡जम्मू कश्मीर में CRPF के काफिले पर हमला कश्मीर के पुलवामा में हमल IED ब्लास्ट और फायरिंग की एक जवान के घायल होने की खबर।

➡लखनऊ- दबंगों की गुंडई सीसीटीवी में कैद, पेट्रोल पंप पर मैनेजर से मारपीट, पैसों को लेकर हुए विवाद में मारपीट, स्कॉर्पियो सवार दबंगों ने की मारपीट, 2 लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंपा, मोहनलालगंज कस्बे का मामला।

➡लखनऊ- आज मिशन वृक्षारोपण 2020 का शुभारंभ, सीएम योगी ने अभियान का शुभारंभ किया, पूजा-अर्चना कर सीएम ने किया पौधरोपण, प्रदेश भर में आज 25 करोड़ पौधे रोपे जाएंगे, 1 दिन में 25 करोड़ से ज्यादा पौधे रोपे जाएंगे, वन मंत्री दारा सिंह चौहान, मुख्य सचिव रहे मौजूद, ACS गृह अवनीश अवस्थी भी मौजूद रहे।

➡लखनऊ- कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने किया वृक्षारोपण, मिशन वृक्षारोपण के तहत किया पौधरोपण, जियामऊ वार्ड में आम का पौधा रोपित किया, प्रकृति के अस्तित्व पर ही हम सब निर्भर-पाठक, ‘प्रकृति पर ही हम सब का अस्तित्व निर्भर है’, ‘धरती होगी हरी भरी,मिलकर पेड़ लगाये सभी’

➡लखनऊ- कोरोना जांच के लिए घर-घर पहुंचेगी टीम, आज से घर-घर पहुंचेगी स्वास्थ्य टीमें, स्वास्थ्य विभाग ने टीमों का किया गठन, पल्स पोलियो अभियान के तहत चलेगा अभियान।

➡कानपुर- 8 पुलिसवालों की हत्या केस में गिरफ्तारी, कानपुर घटना को लेकर पहली गिरफ्तारी, गैंगेस्टर विकास दुबे का साथी गिरफ्तार, विकास का साथी दया शंकर गिरफ्तार, मुठभेड़ में दया शंकर अग्निहोत्री अरेस्ट, पैर में गोली लगने से बदमाश घायल, पुलिस पर हमला करने वाला गिरफ्तार, पुलिस ने आरोपी के पैर में मारी गोली, कल्याणपुर थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़, 2 लोगों का पुलिस कर चुकी एनकाउंटर, विकास दुबे का भाई, मामा हो चुका है ढेर।

➡कानपुर- कानपुर घटना के बाद डीएम हुए सख्त, 7 पुलिस कर्मियों के घायल को लेकर आदेश, घटना के बाद मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश, घायल होने के मामले में डीएम ने आदेश दिए, एडीएम एल/ए प्रमोद शंकर शुक्ला करेंगे जांच, शहीद 8 पुलिस अधिकारियों को लेकर आदेश।

➡गोंडा- आज 41 लाख पौधे लगाएगा वन विभाग, जिले के सभी 9 वन रेंजों में होगा कार्यक्रम, समाज कल्याण मंत्री नवाबगंज में करेंगे वृक्षारोपण, 6 विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में करेंगे वृक्षारोपण, सांसद,एमडी भी आज करेंगे वृक्षारोपण, मंडलायुक्त सर्किट हाउस में करेंगे पौधारोपण, डीएम ने नागरिक से पौधारोपण की अपील की।

➡कानपुर- अपराधियों की लिस्ट में राजनेता भी शामिल, बाहुवली राजनेता और शूटर भी हैं शामिल, पुलिस वाले शामिल होने की सूचना-सूत्र, विकास दुबे की सभी संपत्ति होगी जब्त, बैंक खातों तक को भी किया जाएगा जब्त।

➡मुरादाबाद- बदमाशों ने ATM काटकर की लाखों की चोरी, एटीएम में रखे लाखों रुपए कैश लेकर फरार, सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई चोरी की वारदात, पीएनबी के एटीएम को बनाया निशाना, सिविल लाइन के कांठ रोड हाईवे की घटना।

➡बिजनौर- पानी के तेज बहाव में पिकअप बही, वाहन में पानी भरकर लाया जा रहा था, हरिद्वार से पानी भरकर ला रहे थे, पिकअप सवार 2 लोगों को बचाया गया, पुलिस,राहगीरों ने रेस्क्यू कर बचाया, मंडावली के कोटावाली नदी का मामला।

➡गाजियाबाद- नगर निगम ने 24 फर्मों को दिया नोटिस, नेचुरल ड्रेन पर स्लैब डालकर किया निर्माण, लिंक रोड पर 24 फर्मों को नोटिस दिया, नगर निगम ने नोटिस देकर मांगा जवाब, एनजीटी के आदेशों के तहत नोटिस दिया।

➡गाजियाबाद- ट्रांसपोर्टर का नौकर चोरी कर हुआ फरार, 40 लाख कैश,2 किलो सोना लेकर फरार, आरोपी नौकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज, घर पर किसी के न होने पर दिया अंजाम, सिहानी गेट क्षेत्र के पटेल नगर की घटना।

➡जालौन- ट्रक ने स्कॉर्पियो में मारी भीषण टक्कर, हादसे में एक सुरक्षाकर्मी की हुई मौत, सीएम की सुरक्षा में तैनात था सुरक्षाकर्मी, लोक भवन में तैनात था अमरजीत यादव, उरई कोतवाली के NH-27 पर हुआ हादसा।

➡देवरिया- पति से विवाद के बाद पत्नी ने घर छोड़ा, पत्नी को बुलाने के लिए टॉवर पर चढ़ा पति, मासूम बच्ची समेत मोबाइल टॉवर पर चढ़ा, कड़ी मशक्कत के बाद टॉवर से उतरा व्यक्ति, रामपुरकारखाना क्षेत्र के कस्बे का मामला।

➡मिर्जापुर- बिजली ताड़ित यंत्र लगाने की परियोजना फेल, अधर में लटकी बिजली ताड़ित यंत्र परियोजना, हर साल आकाशीय बिजली से होती है जनहानि, कल आकाशीय बिजली से 6 की हुई थी मौत, आकाशीय बिजली से दो दर्जन लोग झुलसे थे।

➡औरैया- दिबियापुर में अज्ञात कार मिलने से हड़कंप, एलजी गार्डन गेस्ट हाउस के पास मिली कार, लखनऊ नम्बर की फोर्ड की ईको स्पोर्ट मिली, किसी अमित दुबे के नाम रजिस्टर्ड है कार, विकास दुबे से संबंधित कार होने का शक, सदर पुलिस संदिग्ध कार की जांच में जुटी।

➡जालौन- युवक ने पड़ोसी की गोली मारकर की हत्या, मामूली विवाद में युवक ने मारी गोली, शराब के नशे में धुत आरोपी ने मारी गोली, घटना के बाद आरोपी मौके से हुआ फरार, नदीगांव के सिकरी खुर्द गांव की घटना।

➡संभल- पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एटीएम काटने वाला बदमाश गिरफ्तार, गिरफ्तार बदमाश के दो साथी फरार, कार,एटीएम काटने का उपकरण बरामद, नखाशा क्षेत्र के सिरसी रोड की घटना।

➡वाराणसी- काशी विश्वनाथ मंदिर में गुंबद गिरा, मंदिर के सिंह द्वार का गुंबद गिरा, मुख्य द्वार क्षतिग्रस्त होने से हड़कंप, बंदरों ने गिराया मुख्य द्वार का गुंबद, गुंबद गिरने से बाल बाल बचे सुरक्षाकर्मी।

➡बुलंदशहर- घर में युवक का शव मिलने से हड़कंप, मकान की छत पर चारपाई पर मिला शव, नल के हत्था से प्रहार कर की गई हत्या, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शिकारपुर के अंबेडकरनगर की घटना।

➡कन्नौज- दबंगई में छिना भाजयुमों मीडिया प्रभारी का पद, मीडिया प्रभारी आकाश दुबे पर दर्ज हुआ मुकदमा, पार्टी के एक कार्यकर्ता के घर बोला था हमला, जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत ने की कार्रवाई, उदैतापुर निवासी है निष्कासित आकाश दुबे।

➡बलिया- प्रसव के बाद जच्चा बच्चा की मौत, प्राइवेट नर्सिंग होम में हुई थी डिलीवरी, नार्मल डिलीवर के बाद हालत बिगड़ी, सही से इलाज न होने पर हुई मौत, पॉपुलर नर्सिंग होम का मामला।

➡बलरामपुर- करंट की चपेट में आये पिता-बेटा, पिता की मौत, बेटे की हालत गम्भीर, पशुओं से बचाने के लिए लगा था तार, खेत में काम करते समय हुआ हादसा, तुलसीपुर के परसपुर गांव की घटना।

➡सहारनपुर- आज तीसरी बार फिर महाबंदी रहेगी, कोरोना को लेकर महाबंदी जारी रहेगी, महाबंदी में जरूरी सामान मिलेंगे, जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज।

कासगंज : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने मनाया स्वामी विवेकानंद जी का 118 वां जन्मदिवस
अखिल भारतीय कायस्थ महासभा  कासगंज  के द्वारा  कायस्थ शिरोमणि  स्वामी विवेकानंद जी की  118  वी  पुण्यतिथि सोशल डिस्टेंडिंग के साथ बड़े श्रद्धा एवं भक्ति के साथ  त्रिवेणी मार्बल्स पर  मनाई गई।कायस्थ सभा के वरिष्ठ  पदाधिकारी  एवं सदस्यों द्वारा  दीप प्रज्वलित  कर  माल्यार्पण  कर  उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।शांतनु चौधरी ने बताया स्वामी विवेकानंद जी का आह्वान था,
 ‘उठो, जागो और तब तक मत रुको जब
तक कि मंजिल प्राप्त न हो जाए’।
 उनका यह आह्वान आज भी प्रासंगिक है और सदैव रहेगा। उस जमाने में विवेकानंद ने भारत का मान-सम्मान बढ़ाया तथा अपनी अमिट छाप छोड़ी।
हम सभी स्वामी जी के व्यक्तित्व, कृतित्व एवं आदर्शों को आत्मसात करने का संकल्प लें
और सामजिक कुरीतियों को दूर करने में आगे आकर अपनी शक्ति लगाएं। कार्यक्रम के उपरांत सभी सदस्यों द्वारा श्री विश्वास सारंग को मध्य प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने पर हर्ष व्यक्त किया कार्यक्रम में शांतनु चौधरी, सिद्धार्थ चौधरी,अचिंत सक्सेना, जिलाध्यक्ष केके सक्सेना, विधान चौधरी आदि कायस्थ बंधु उपस्थित रहे ।

लखनऊ : अपराधियों की अब खैर नहीं । फिर शुरू होगा उत्तर प्रदेश में "ऑपरेशन क्लीन"

कानपुर कांड के बाद एक्शन में योगी सरकार: बनाई माफियाओं की हिट लिस्ट

सूची में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, अनिल भाटी व अनिल दुजाना सहित कई बड़े नाम !

लखनऊ : कानपुर में हुए हत्याकांड के बाद योगी सरकार एक्शन में आ गई है, योगी सरकार ने यूपी पुलिस को प्रदेश के माफियाओं की हिट लिस्ट तैयार करने को कहा है। आदेश में कहा गया है कि कोई भी माफिया हो चाहे वो जेल में बंद हो या बाहर हो सभी के नाम को हिट लिस्ट में शामिल किया जाए। योगी सरकार ने आदेश दिया है कि अब राजनीतिक हो या माफिया सभी पर सख्त कार्रवाई की जाए, बता दें कि यूपी पुलिस ने हिट लिस्ट तैयार कर ली है,इसमें प्रदेश के शूटरों,बदमाशों समेत कई बाहुबली राजनेताओं के नाम भी शामिल हैं।

सूची में लखनऊ के लल्लू यादव, सोहराब व रुस्तम का भी नाम ।
सूत्रों के अनुसार हिट लिस्ट मे मऊ के बाहुबली नेता और बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी, प्रयागराज के बाहुबली नेता अतीक अहमद और गौतमबुद्ध नगर के अनिल भाटी का नाम भी शामिल है।यूपी पुलिस की इस हिट लिस्ट में कुल 25 नाम हैं। इनमें बाकायदा अपराधी का नाम, पता लिखा गया है, इसके अलावा अपराधी किस जेल में बंद है या फिर जमानत पर बाहर है ये भी लिखा हुआ है।इस हिट लिस्ट को एसटीएफ से मिली जानकारी के आधार पर तैयार किया गया है।

इसके अलावा हिट लिस्ट में उमेश राय, त्रिभुवन सिंह, खान मुबारक, मोहम्मद वसीम, मोहम्मद सोहराब,मोहम्मद रुस्तम, बृजेश कुमार सिंह, सुभाष सिंह ठाकुर, ध्रुव कुमार सिंह,मुनीर,संजीव महेश्वरी, सुंदर भाटी, अनिल दुजाना, सिंह राज भाटी, सुशील, अंकित गुर्जर, अमित कसाना, आकाश जाट, ऊधम सिंह, योगेश भदौड़ा, अजीत उर्फ हप्पू, लल्लू यादव, अजय सिंह, रमेश सिंह, संजीव द्विवेदी, मुलायम यादव, राजेश यादव, बच्चा पासी, दिलीप मिश्रा और ओम प्रकाश श्रीवास्तव का नाम शामिल है।
बता दें कि कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुए हमले के बाद योगी सरकार ने अपराधियों से निपटने का मूड बना लिया है। कानपुर हत्याकांड में सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी। अभी यूपी पुलिस की 100 टीमें पूरे प्रदेश में विकास दुबे को तलाश रही हैं।
कानपुर मुठभेड़ केस में चौबेपुर थाना प्रभारी विनय तिवारी को आईजी मोहित अग्रवाल ने किया सस्पेंड कर दिया है। कानपुर के चौबेपुर में शुक्रवार को हुए घटनाक्रम के मामले में एसओ विनय तिवारी की भूमिका संदिग्ध है। आईजी ने कहा कि संदिग्ध भूमिका आने पर जांच में मुकदमा भी लिखा जाएगा और जेल भेजा जाएगा। चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी से एसटीएफ की पूछताछ जारी है। तिवारी पर गोपनीय सूचना लीक करने का आरोप है। यूपी एसटीएफ के द्वारा सभी चश्मदीद और जो संदेह के घेरे में हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। विनय तिवारी पर इसलिए भी ज्यादा संदेह गहराया क्योंकि वह विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम में सबसे पीछे थे. जब पुलिस पर बदमाशों ने हमला किया तो वह मौके से भाग निकले।


कासगंज- जिले में कोरोना का कहर जारी ।
एक साथ जिले में 33 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव,
बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से जिले में हड़कंप,
जिला प्रशासन रोकथाम में नाकाम, डीएम एसपी 1 सप्ताह से जिले से हैं बाहर,
11 जिला जेल, 21 कासगंज शहर, और 1 गंजडुंडवारा का है पॉजिटिव मरीज,
स्वास्थय विभाग ने की आंकड़ों की पुष्टि।

अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के महामंत्री हृदयेश सिंह ने फिर से एक मिसाल कायम की मात्र दो घंटे में रक्त देकर प्रसूतिका की बचाई जान ।
3 जुलाई 2020 मथुरा  (  विनोद दीक्षित ) जैन हॉस्पिटल मथुरा में एक महिला को प्रसव के दौरान दो जुंडवा बच्चे होने से रक्तचाप हो गया l जिसके चलते उसकी हालत खराब हो गई, और विशेष तरीके से हुए रक्त चाप के चलते महिला की हालत चिंता जनक हो गई और उसका हीमो ग्लोविना बहुत ही कम हो गया जिसके चलते डॉ ने उसके महिला का ब्लड चेक किया तो पता चला उसका ग्रुप ( A-) ए नेगेटिव है जो की हजारों लोगों में भी नहीं मिलता है l रिश्तेदारों से खून चढ़ाने की बोला तो उनके हाथ पैर फूल गए और अपने निजी संबंधियों और रिश्तेदारों से सम्पर्क करने के बाद जब कहीं भी खून चढ़ाने के लिए नहीं मिला तो मथुरा की ब्लड बैंको में सम्पर्क साधा तो वहां ए नेगेटिव खून की कोई व्यवस्था नहीं हुई तो परिवार ने सोशल मीडिया का सहारा लेने के साथ  गूगल पर सर्च किया । सर्च में सरकारी रक्तदाता सूची में अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के पदाधिकारियों की लिस्ट मिली तो तुरंत ही  अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के महामंत्री हृदयेश सिंह से सम्पर्क किया गया  हृदयेश सिंह ने कहा कि कि मैं इस समय भारत में नहीं हूं लेकिन आप को खून जरूर मिल जायेगा मेरा काम ही समाज के लिए है  उन्होंने कहा कि आप चिंता न करें में आप को दो तीन  घंटे में फोन पर बात करता हूँ अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के उत्तर प्रदेश महासचिव  मोहन श्याम शर्मा  को मोबाईल सम्पर्क साधा और उन्हें लाइफ केयर ब्लड बैंक NH 2 हाईवे मथुरा पर बुला कर निर्देशक बृजेश शर्मा के निर्देशन में उनसे रक्त लेकर प्रसुतिका की जान बचाई जा सकी ।
ऐसे व्यक्तियों से प्रेरणा मिलती है की रक्तदान जीवन का वह महत्वपूर्ण दान होता है जिससे किसी भी व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है।   हृदयेश सिंह ने कहा कि हर व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए अपने लिए तो सभी जीते हैं  असली जीवन तो परोपकार के उद्देश्य से जीने में है और हमारे मार्ग दर्शक     सुप्रसिद्ध शिक्षाविद समाजशास्त्री दार्शनिक प्रोफेसर  डॉ  एमपी सिंह
, और एम वी एन विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राजीव रतन फार्मेसी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ तरुण विरमानी हैं इनके कारण मैं भी एक अच्छा इंसान बनने का मौका मिला है मैं तो बहुत ही भाग्यशाली हूँ कि मेरे पास भी महान व मार्गदर्शन देने के लिए लिये गुरु मेरे पास हैं व मुझे सेवा करने में मदद करने में बहुत ही खुशी मिलती है ट्रस्ट के प्रदेश महासचिव वा ने इससे पहले भी अनेकों बार लोगों की जान बचाने के लिए स्वयं की स्वेच्छा से 44 बार रक्तदान करके लोगों की जिंदगी बचाने का काम किया है l इस नेक काम के लिए प्रदेश महासचिव मोहन श्याम शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की साथ ही आने वाले समय में ट्रस्ट  के द्वारा उनको सम्मानित किया जाएगा l  इस अवसर पर  ट्रस्ट  के  राष्ट्रीय प्रभारी धर्मेन्द्र चौधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुंवर लखन रावत, राष्ट्रीय महासचिव महेश शर्मा,  मीडिया प्रभारी संजय शर्मा, दिनेश प्रसाद, सुदर्शन सिंह व  बहुत से व गणमान्य लोगों ने तुरंत ही एक दूसरे से जुड़े व खून का कर महिला की जान बचाने में कामयाब हो गए ।

सुविवि. यूजी- पीजी के डेढ़ लाख से जयादा छात्र पहुंचे अगली कक्षा में नंबर केंद्र की गाइड लाइन से मिलेंगे ।
उदयपुर- प्रदेश सरकार ने शनिवार को देर रात कोरोना महामारी के चलते मोहनलाल सुखाडिया विस्वविद्यालय सहित प्रदेश भर के सभी विशवविद्यालय व उनके संबद्ध कॉलेजो में बिना परीक्षा कराए स्टूडेंट्स को अगली कक्षाओं में प्रमोट करने का ऐलान कर दिया है।ऐसे में सुविवि व संबद्ध कालेजों मे यूजी पीजी फाइनल ईयर कोर्सेज में यूजी पीजी फाइनल ईयर कोर्सेज में अधयनरनत 55 हजार 987 छात्र छात्राएं अगली कक्षाओं में प्रमोट हो जाएंगे यूजी पीजी फर्स्ट सेकंड ईयर के 1 लाख 7 हजार 273 से जयादा सटूडेंनट्स बिना परीक्षा दिए फर्स्ट ईयर से सेकंड ईयर ओर सेकंड ईयर से फाइनल में पहुच जायँगे प्रमोट होने वाले सटूडेंनट्स के अंकों का निर्धारण मानव विकास मंत्रालय की जारी गाइडलाइन के तहत किया जायेगा ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन