समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

सच्ची पहल समाचार : खबरें 14 सितंबर

कासगंज : पुलिस ने 24 घंटे के भीतर चोरी की घटना किया पर्दाफाश ।

2 छुरी व सोने चांदी के जेवरात सहित 2चोर गिरफ्तार।

अपर पुलिस अधीछक डॉ , पवित्र मोहन त्रिपाठी ने मीडिया कान्फरेन्स में किया खुलासा 

कहा कि जनपद के थाना ढोलना के ग्राम विलराम के निबासी रामकिशन पुत्रजीवाराम कुशवाह के घर अज्ञात चोरों द्वारा दिनाक 12 सितंबर 2018 को रात्रि में घर मे घुस कर दिया चोरी का अंजाम । 

अम्बेडकर पार्क के पास कासगंज रोड पर कर रही थी पुलिस चेकिंग। 

सूचना के आधार पर चोर बसीम पुत्र नसीम व होरीलाल उर्फ नंदू सिंह निवासी गढ़ मोहल्ला अब्बासी थाना ढोलना  को मय 2 जंजीर सोने की2 अंगूठी सोने की व1 मंगल सूत्र 2जोड़ी पाजेब चांदी की व गेस सिलेंडर व बर्तन सहित गिरफ्तार कर भेजा जेल।

=================================

फैजाबाद। जिले के सरकारी अस्पतालों में दवाओं के अकाल जैसी स्थिति है। खासतौर से ओपीडी में प्रयोग होने वाली दवाओं के न होने से रोगी परेशान हो रहे हैं। सस्ते दामों पर दवाओं के लिए स्थापित जन औषधि केंद्र भी सफेद हाथी बन गए हैं। 

जिले में प्रमुख रूप से बड़े स्वास्थ्य इकाइयों में जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, राजकीय श्रीराम चिकित्सालय अयोध्या, दर्शननगर स्थित मंडलीय चिकित्सालय संचालित हैं। 

मौसम में प्रतिदिन हो रहे उतार-चढ़ाव की वजह से इन दिनों सभी प्रमुख अस्पतालों में मरीजों की खासी भीड़ है। यहां संसाधनों, चिकित्सकों का अभाव तो पहले ही पांव पसारे है, इन दिनों सभी अस्पतालों में कई जरूरी दवाओं की कमी है। 

समय से दवा आपूर्ति न होने से मरीजों की जेबें ढीली हो रही हैं। जिला अस्पताल में प्रतिदिन की ओपीडी दो हजार के निकट है। यहां प्रतिदिन करीब दो सौ रोगी वायरल बुखार से ग्रसित पहुंच रहे हैं। लेकिन पैरासीटामॉल, सिप्रो आदि की भी किल्लत है। 

इसी तरह दमा, सांस फूलने, त्वचा रोग आदि की दवाएं भी नहीं मिल पा रही हैं। अस्पताल प्रशासन करीब 100 दवाओं की उपलब्धता का दावा कर रहा है। लेकिन हर समय अस्पताल के बाहर मेडिकल स्टोरों पर यहां के मरीजों की भीड़ इस दावे को नकारती नजर आ रही है। 

जिला महिला अस्पताल में भी आवश्यक दवाओं की कमी है। यहां इन दिनों एक भी एंटीबायोटिक दवा मौजूद नहीं है। वहीं कुछ अन्य दवाएं खत्म होने पर जुगाड़ से काम चलाया जा रहा है। ऐसी ही दशा राजकीय श्रीराम चिकित्सालय की है। 

यहां तो प्रत्येक समय दवाओं का अकाल देखा जाता है। मरीजों को सिर्फ परामर्श के अलावा मामूली दवाएं ही उपलब्ध होती हैं। अस्पताल में सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने के लिए जिले में तीन जन औषधि केंद्र क्रमश: जिला अस्पताल, राजकीय श्रीराम चिकित्सालय व संयुक्त मंडलीय चिकित्सालय दर्शननगर में खोले गए हैं। ==============================

परम् पूज्य भगवान गणपति का गणेश चतुर्थी पर्व धूमधाम से मनाया गया

हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी परम् पूज्य भगवान गणेश की चतुर्थी पर्व उर्जान्चल क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया ।

पूरे क्षेत्र में जगह - जगह भगवान गणपति के पंडाल सजाए गए ।

पंडालों में सजी झांकियों को देखने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी ।

पूरा उर्जान्चल क्षेत्र भगवान गणेश के नारे "गणपति बप्पा मोरया" से गूंज उठा, भक्तगण भगवान गणेश की पूजा अर्चना में लीन हो गए ।

हिन्दू धर्म में ऐसी मान्यतायें हैं कि किसी भी देवी - देवताओं की पूजा अर्चना से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है, इसलिए भगवान गणेश को हिन्दू धर्म में गणपति बप्पा कहा जाता है, गणेश चतुर्थी का पर्व आते ही जगह -जगह पंडाल सजाए जाते हैं एवं धूमधाम से भगवान गणपति बप्पा की पूजा अर्चना की जाती है ।

हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी अनपरा पूर्वी परासी वार्ड नम्बर 1 व 2 में वहाँ के ग्रामीणों के व्दारा भगवान गणपति बप्पा का भभ्य पंडाल सजाया गया एवं भगवान गणेश की पूजा अर्चना के बाद पंडाल में आये सभी भक्तगणों को भण्डारे में प्रसाद वितरण किया गया ।

पूजा में अमर सिंह, दादेराम वैश्य, राकेश बैसवार, भाजपा नेता प्रभाशंकर मिश्रा, दिलीप गुप्ता, आकाश पाण्डेय, बंशी बैसवार, राहुल सिंह, कृष्ण कान्त श्रीवास्तव, संजय सोनी, त्रिलोकी गुप्ता, ध्रुव देव सोनी, रजनीकान्त, लाल सिंह, राकेश बैसवार, सुरेश बैसवार, मनीष ठाकुर, आशीष, रविशंकर वैश्य, सुनील साहनी, उदय प्रताप, प्रभु प्रसाद सोनी, अभिषेक पाण्डेय, प्रमोद शुक्ला एवं कुन्दन जयसवाल समेत सैकड़ों भक्तों की तादात मौजूद रही ।

सोनभद्र ब्यूरो वुवेक कुमार

=============================

पुरवार एचीवर  फ़ाउंडेशन का Excellent Student Award समारोह आयोजित किया गया


 संस्था के संस्थापक व्  Chairman मनोज पुरवार जी व् संस्थापक व् Vice Chairman अनीता पुरवार जी ने कार्यक्रम के बारे में बताया कि इस कार्यक्रम में देश भर से 51 बच्चों को चयनित कर सम्मानित किया गया।  कार्यक्रम में एक musical event भी रखा गया ,जिसमे Delhi से बाहर के singers ने भी अपनी गायकी से दिल को छुआ,कार्यक्रम में Chief Guest-- Worldwide famous वास्तु बाबा प्रदीप जैनी जी
Celebrity Guest-- International singer पंकज जैसवानी जी,,प्रकृति भक्त Foundation के अध्यक्ष राजेश शर्मा जी थे,,
Guest of Honour में-- मुकेश भोगल जी अनिल अरोड़ा जी, रेनू लूथरा जी व् मनोज लूथरा ,डी.के. मेहंदीरत्ता जी, Mk chandra,  जी, Md. Hidayat shekh जी ,जयसिंह आर्य जी, संदीप सजर जी व् योगिनी मिनाक्षी शर्मा रहे,,
संस्था के पदाधिकारी,,Board of Directors सोनाली सिंघल जी, Delhi State Coordinator योगिनी मिनाक्षी शर्मा जी, Delhi State secretory ध्रुव शर्मा जी
 मंच के वरिष्ठ सरंक्षक जयसिंह आर्य जी, गाज़ियाबाद से मंत्री साधना सिंह जी ने कार्यक्रम को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग प्रदान किया,,,
FOUNDATION द्वारा लगभग 100 लोगों को सम्मानित किया गया।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन