समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

खबरें 23 सितंबर

शौच के लिए गए वयक्ति की चेक डैम में डूबने से मौत ।
 म्योरपुर / सोनभद्र 

आपको बता दे की थाना म्योरपुर क्षेत्र के किलबिल के बिसघरवा टोला में   शौच के लिए गए व्यक्ति की पैर फिसलने से चेकडैम में डूबकर मौत हो गयी।

डूबने वाले व्यक्ति का नाम विनोद कुमार बतया गया है । मिली जानकारी के अनुसार विनोद पुत्र स्व रघुबीर पनिका 40 वर्ष सोमवार की सुबह 8 बजे पास के चेकडैम के समीप  शौच के लिए गया था । अचानक से उसका पैर फिसल गया और  वह डैम के  गहरे पानी मे चला गया । घर पर काफी देर न लौटने पर उसके घर वाले डैम के किनारे जाकर देखने लगे । घर वालो के चेकडैम किनारे तलासने पर विनोद की चपल पड़ी मिली ।। मिले चपल से अनुमान लगया । और ग्रामीडो की मददत से विनोद  को बाहर नकाला गया ।


सूचना पर पहुची म्योरपुर पुलिस ने सव को कब्जे में लेकर पोस्टमाटर्म के लिए दुद्धी भेज दिया गया । वही मृतक के घरवालों को मौत की घबर सुनते ही कोहराम मच गया ।
 सोनभद्र ब्यूरो   विवेक कुमार
==================================

राजा का रामपुर/एटा

गणेश के जयकारों से गूंजा नगर

गणेश विसर्जन आज, हवन, पूजन के बाद होगी गणपति की विदाई 

मो.गड़रियान में दस दिवसीय गणेश उत्सव के आखिरी दिन कल शाम 7:30 बजे गणेश पांडाल में पहुँचकर भक्तों ने बड़ी संख्या में धूमधाम से पूजा अर्चना की गई।

और आज गणेश विसर्जन होना है, इसके लिए भक्तों हवन पूजा करके अपनी पूरी तैयारियों के साथ गणेश जी को विसर्जित करने के लिए निकले हैं।

जिसके चलते इन दस दिनों तक पूरे नगर में गणपति बप्पा मोरया की गूंज से पूरा धर्म मय माहौल बना रहा।
वहीं यह गणेश प्रतिमा नगर के लिए आकर्षण का केंद्र बनी रही।
सुबह व शाम से पूर्ण धार्मिक आस्था के साथ आरती और अन्य धार्मिक संगीतमय कार्यक्रम आयोजित भी होते रहे।

और अब यह सैकड़ों श्रद्धालु आज को ही गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए जनपद फर्रुखाबाद के कंपिल अटेना मार्ग गंगा जी पहुँचेंगे।
गणेश प्रतिमा विसर्जन के लिए बड़े गाने बाजे के साथ नगर के संबंधित मार्गों पर घूमते हुए कंपिल गंगा जी मे विसर्जन कराया जाएगा।
इस मौके पर अलैयापुर ग्राम प्रधान अतुल मिश्रा, संदीप गुप्ता पंकज यादव विजेंद्र यादव और काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।
 .....................................................................................................................................................................

चाइना के माँझे से फिर हुआ हादसा

प्रशासन चाइना माँझे की बिक्री पर रोक लगाने में नाका

✒✒✒✒✒✒✒
मुरादाबाद 22 सितंबर
मामला आज ही का शाम लगभग 6 बजे का है। प्रिंस रोड से गुज़र रहा सीधी सराए थाना गलशहीद निवासी ओसामा अमीर नामक लड़का वाजिद नगर  के पास पहुंचा ही था कि अचानक एक पतंग का चाइना का मांझा उसकी गर्दन में आकर लिपट गया। ओसामा कुछ समझ पाता इतनी देर में मांझा गर्दन को काट चुका था 
आनन फानन में लोगो की मदद से माझा गर्दन से निकाला गया परन्तु मांझा तेज़ धार का चाइना का होने के कारण बहुत तेज़ी से गर्दन पर असर कर गया। लोगो ने तुरन्त पीड़ित ओसामा को ईदगाह पर डॉक्टर रिज़वान को  दिखाया जहां पीड़ित की  गर्दन में 6 टांके लगाए गए।
पीड़ित की गर्दन इतनी ज्यादा काट गयी कि साँस लेने में भी कठिनाई हो रही है।
अब सवाल यह पैदा होता है कि महानगर में आयेदिन चाइना के माँझे से हादसे होते रहते है परन्तु प्रशासन द्वारा इसकी बिक्री पर पूर्ण रूप से रोक नही लग रही है जब कोई हादसा होजाता है तो प्रशासन हरकत में आजाता है परंतु सिर्फ खाना पूर्ति ही होती है  अगर प्रशासन चाहे तो इस जान लेवा चाइना का मांझा पूर्ण रूप से बैंन किया जा सकता है 
परन्तु अगर प्रशासन चाहे तब
—---------------------------------------------------------

➡  लखनऊ: बरेली, देवीपाटन, लखनऊ मंडल में अलर्ट, 7 जिलों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी, बुखार रोगियों की संख्या बढ़ने पर अलर्ट, प्रभावी नियंत्रण के लिए हाई अलर्ट जारी, स्वास्थ्य विभाग की टीम 7 जिलों में तैनात, ज़रूरी दवाइयां और किट लखनऊ से भेजा गया।

➡  लखनऊ: कृष्णानगर बीजेपी पार्षद की कार से बैग चोरी, कार का शीशा तोड़ बदमाशों ने उड़ाया बैग, एक आश्रम में सत्संग सुनने आये थे पार्षद, तहरीर पर केस दर्ज, आरोपियों की तलाश शुरू।

➡  कासगंज: पुलिस अभिरक्षा से फरार मुलजिम शनि गिरफ्तार, 2 दिन पूर्व पुलिस को चकमा देकर हुआ था फरार, सदर पुलिस को चकमा देकर हुआ था फरार, शनि जाटव को सोरों पुलिस ने किया गिरफ्तार, मुखबिर की सूचना पर फतेहपुर गांव से गिरफ्तारी।

➡  इटावा: पुलिस लाइन कर्मचारी आवास में निकला अजगर, मकैनिक फूलचंद के मकान में निकला अजगर, लगभग 7 फुट लम्बा अजगर निकलने से दहशत, सूचना पर पहुंची वन टीम ने लिया हिरासत में

➡  अलीगढ़: अलीगढ़ में मासूम से दुष्कर्म की वारदात, पुलिस ने मासूम को मेडिकल के लिए भेजा, आरोपी को पुलिस ने लिया हिरासत में, थाना देहली गेट इलाके का मामला।

➡  जौनपुर: डेंगू बुखार से 2 मासूमों ने तोड़ा दम, बस्ती के 3 दर्जन लोग बीमारी से पीड़ित, चिकित्सकों ने सभी के ब्लड सैंपल लिए, सूचना के बाद भी विभाग करता रहा लापरवाही, धर्मापुर के उत्तर गांव मुसहर बस्ती का मामला।

➡  आगरा: नेशनल हाईवे पर दिखा तेज रफ्तार का कहर, एंबुलेंस चालक सहित 4 की मौत, कई घायल, खड़े ट्रक में टकराई एम्बुलेंस, 4 की मौत, जलेसर से पेशेंट को छोड़कर आ रही थी एंबुलेंस, चालक ने एंबुलेंस में भर रखी थी सवारियां, एत्मादपुर क्षेत्र के ब्लॉक के सामने की घटना।

➡  आगरा: गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन का कार्यक्रम आज , यमुना घाटों पर किए जाएंगे गणेश विसर्जन, विसर्जन को लेकर पुलिस प्रशासन का खाका तैयार, भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकलेंगी प्रतिमाएं, यमुना घाटों पर तैनात की गई पुलिस, विसर्जन के चलते कई जगह रहेगा रूट डायवर्जन।

➡  ग्रेटर नोएडा: प्रेमी जोड़े को महिला के परिजनों ने पकड़ा, दोनों को परिजनों ने जमकर की पिटाई, प्रेमी अपने प्रेमिका के घर मिलने आया था, आरोपी प्रेमी मौका देख घर से हुआ फरार, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, दनकौर थाना क्षेत्र के भट्टा गांव का मामला।

➡  हापुड़: ट्रैफिक पुलिस के सिपाही से दबंगों ने की मारपीट, कार सवार दबंगों ने सिपाही को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, बीच सड़क पर सिपाही की वर्दी फाड़कर पीटा, पिटता रहा सिपाही विकास तोमर, सोती रही पुलिस, घण्टों से थाने में बैठा सिपाही, रिपोर्ट तक दर्ज नहीं, पिलखुआ इंस्पेक्टर दर्ज नहीं कर रहे शिकायत, पिलखुआ में पुलिस भी नहीं है सुरक्षित, पिलखुआ कोतवाली के हाइवे का मामला।

➡  कानपुर: आस्था के नाम पर जमकर अश्लीलता, प्रशासन और पुलिस आसानी से दे रही अनुमति, अधिकारी देते हैं अश्लील आयोजनों की अनुमति, आस्था के नाम पर खुलेआम परोसी गई अश्लीलता, आस्था के नाम पर अश्लीलता का अड्डा कानपुर, गणेश पंडाल में आस्था के नाम पर अश्लील नाच, काकादेव के गीता नगर सेंट्रल पार्क का मामला।

------------------------------------------------------------

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन