समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

खबरें 15 सितंबर

अपना दल की माननीयअनुप्रिया पटेल  का  हुआ सोनभद्र में आगमन ।


आपको बता दे की 15 09 18 को सोनभद्र में माननिय अनुप्रिया पटेल का  आगमन हुआ उनके साथ सहरी बिकास मंत्री माननिये हरदीप सिंह   और अपना  दल यश के कार्यकर्ताओ ने मुलाकात की । कई कार्यक्रम में हिसा लेने के बाद  । महिला प्रकोष्ठ कार्य कर्ताओ को पूरा पूरा समय दिया ।

 सभी महिलायों कार्यकर्ताओ उनके स्व्भाव से और सादगी से बहुत खुस नजर आयी। उनसे मिलकर  सभी मे उतसाह भर गया । इस कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष  सतनारायण सिंह पटेल दुद्धी बिधायक हरिराम चेरो दुद्धी विधान सभा महिला प्रकोष्ठ मीरा सिंह गोड़ जिला सचिव प्रीति सिंह जिला सचिव नंद लाल वर्मा अध्यक्ष शिला दुबे नीतू सिंह अर्चना सिंह आदि अपना दल के कार्यकरता मौजूद रहे ।।


सोनभद्र ब्यूरो विवेक कुमार

==============================

कासगंज उत्तर प्रदेश
कासगंज पुलिस ने 21 लाख रुपये की धोका धडी करने बाला अभियुक्त किया गिरफ्तार।

मामला है जनपद के थाना सोरों क्षेत्र के ग्राम नगरिया का ।
पुलिस कप्तान श्री अशोक कुमार शुक्ल के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बुलाई मीडिया कांफ्रेंस

मीडिया कान्फ्रेंस में कहा कि सन 2017  में मुकद्दमा अपराध संख्या 656/17 धारा 420/406में 1 मुल्जिम जा चुका था जेल 1एक था 15 महीना से फरार  लेकिन काफी प्रयास के तहत कोतवाली इंस्पेक्टर रिपुदमन सिंह व एस आई दिनेश कुमार को दी मुखविर ने दी सूचना । सूचना के आधार पर  कछला चुंगी के पास से 5बजे  बांछित अपराधी 21 लाख रुपये के ठगी करने वाला अभियुक्त रूपेशकुमार पुत्र रुद्रेश सिंह निबासी चकवा चंदेल थाना ज्ञानपुर जिला भदोई उत्तर प्रदेश हाल पता एजियारीपूर्वा नई वस्ती थाना नबाबगंज जिला कानपुर नगर  को गिरफ्तार कर भेज जेल
रिपोर्ट : ब्रजेश मिश्रा 

==============================

मुख्यमंत्री सचिवालय रांची
प्रेस विज्ञप्ति
15 सितंबर 2018

==================

*स्वच्छता हर नागरिक के लिए जरूरी है, यह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का कार्यक्रम नहीं हर जन का कार्यक्रम है- रघुवर दास, मुख्यमंत्री*
====================
*मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कहा कि हमारे आदिवासी भाई बहन साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हैं। साफ सफाई केवल हमारा या आपका काम नही हैं, यह हम सबका काम है। स्वच्छता हर नागरिक के लिए जरूरी है। यह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का कार्यक्रम नहीं हर जन का कार्यक्रम है। हमें पूरे राज्य में साफ सफाई को एक आंदोलन का रूप देना है जिससे 2 अक्टूबर तक पूरा राज्य स्वच्छ दिखे।* गंदगी से कई बीमारियां होती हैं, यदि गंदगी नहीं रहेगी तो इन बीमारियों पर होने वाले खर्च को हम बचा सकते हैं। मुख्यमंत्री आज 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले स्वछ्ता पखवाड़ा के तहत राँची के नया टोला डिबडीह में राज्य स्तर पर सफाई अभियान के आरंभ के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के रूप में मनाया जा रहा है। देश में आज सभी लोग अपने-अपने मोहल्ले, अपने गली, अपने घर में स्वच्छता का अभियान चला रहे हैं। आज मैं भी एक स्वच्छाग्रही के नाते अपने आदिवासी भाई-बहन के साथ इस अभियान को मना रहा हूँ। उन्होंने कहा कि इस नया टोला से आज झारखण्ड के स्वच्छता अभियान की शुरूआत हो गई है। इस नया टोला से हमें नया उत्साह प्राप्त हो रहा है जो हमें और प्रेरणा देने का काम  करेगा।

श्री रघुवर दास ने कहा कि अगर हमारा मोहल्ला साफ-सुथरा रहेगा तो हमारे यहाँ डायरिया, मलेरिया जैसी कोई बीमारी नहीं होगी। इसलिए स्वच्छता को हमें दैनिक कार्य के रूप में अपने मोहल्ले में करना है। ये जिम्मेदारी हमें निभाने की जरूरत है और उसी निमित्त यह कार्य हो रहा है।

मुख्यमंत्री श्री दास ने कहा कि 23 सितम्बर को प्रधानमंत्री जी रांची आ रहे हैं, मैं आपको आमंत्रित करने आया हूँ, इसी दिन रांची से आयुष्मान भारत के अंतर्गत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत हो रही है, मैं आपको प्रभात तारा मैदान में होने वाले कार्यक्रम में बुलाने आया हूँ। 23 सितम्बर से झारखण्ड में 57 लाख परिवारों को 5 लाख रूपये के हेल्थ बीमा से जोडने का काम शुरू कर दिया जायेगा। हमारी सरकार ने तय किया है कि कोई गरीब, बे-दवा, बे-इलाज न मरे। प्रधानमंत्री जी भगवान बिरसा मुण्डा, सिदो-कान्हू की धरती से पूरे देश में इस कार्यक्रम का अनावरण करेंगे। दुनिया का सबसे बड़ा हेल्थ स्कीम झारखण्ड की धरती से 23 सितंबर को आरंभ होगा। आप सबों से अनुरोध हैं कि प्रभात तारा के मैदान में आप सभी बड़ी संख्या में पहुँचे। उस दिन 5 गरीब लाभुकों को प्रधानमंत्री जी इस योजना से जोडकर इसकी शुरूआत करेंगे। दूसरे दिन से पूरे राज्य में जबतक 57 लाख परिवारों को इससे ना जोड लिया जाये तबतक यह कार्य चलता रहेगा। इसलिए इस स्कीम की जानकारी आप समझें और आसपास के गरीबों को समझायें
================


हाथरस : ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने किया हाथरस के श्री दाऊजी महाराज मेला का आगाज

हाथरस । ब्रज के प्रसिद्ध एेतिहासिक मेला श्रीदाऊजी महाराज का शनिवार की शाम प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने आगाज किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार एेतिहासिक आयोजनों का संरक्षण करेगी। इससे पहले उन्होंने दीप प्रज्जवलित किया, लेकिन फीता बच्चियों से कटवाया।  मुख्य गेट पर शांति के प्रतीक कबूतर व गुब्बारे उड़ाए। बाद में दाऊजी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। मेला रिसीवर कैंप में कार्यक्रम को संबोधित किया  अखाड़े में पहुंचकर कुश्ती दंगल का भी शुभारंभ किया।शहर के अन्य दाऊजी मंदिरों में भी भजन कीर्तन का दौर चला। माखन मिश्री से लगाया भोग माखन-मिश्री का भोग लगाकर वितरण किया गया। डीएम व एसपी ने सपरिवार की पूजा बलदेव छठ पर किला परिसर स्थित दाऊजी मंदिर पर दाऊजी महाराज का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान पं.उपेन्द्रनाथ चतुर्वेदी समेत अन्य विद्वानों ने पूजा अर्चना कराई। मेला रिसीवर व डीएम डॉ. रमाशंकर मौर्य, उनकी धर्मपत्नी कुसुम ¨सह, एसपी जयप्रकाश, उनकी धर्मपत्नी अर्चना, एडीएम रेखा एस चौहान, एएसपी सिद्धार्थ वर्मा व उनकी पत्नी, एसडीएम सदर अरुण कुमार ¨सह, सीओ सिटी सुमन कनौजिया, एसडीएम सादाबाद ज्योत्सना बंधु, तहसीलदार रोहिताश बघेल, स्टेनो शीलेंद्र ¨सह, शशी कुमार गौतम, राकेश कुमार, आरके व्यास, रवि शर्मा, सचिन उपाध्याय, शीतल कुमार शर्मा के अलावा न्यायिक अधिकारी, विष्णु गौतम, अतुल आंधीवाल एडवोकेट, अजय भारद्वाज एडवोकेट, राजेंद्रनाथ चतुर्वेदी भी मौजूद रहे।

अलीगढ़ : मंदिर के महंत व दंपत्ति की हत्याओं से दहला कलाई गांव

थाना हरदुआगंज क्षेत्र के कलाई बम्बे पर स्थित एक मंदिर के पुजारी रूप सिंह (50) के अलावा क्षेत्र के ही गांव सफेदपुरा निवासी योगेंद्र सिंह (40) व उसकी पत्नी व विमलेश (38) के शव कुछ अंतराल पर एक साथ मिलने से इलाके मे सनसनी फैल गई। पोस्टमार्टम में तीनों की हत्या किसी वजनी दार वस्तु (लाठी डंडा या हॉकी) से जोरदार प्रहार करने होना पाया गया है। एक साथ तीन हत्या होने की खबर से पुलिस में हड़कंप मच गया। मौके पर एसएसपी अजय कुमार साहनी समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।इसके साथ ही डॉग स्क्वायड, फॉरेंसिक, सर्विलांस व एसओजी आदि की टीम ने भी मौका मुआयना किया। ग्रामीण दबी जुबां से इस घटना को जमीनी रंजिश में होना बता रहे हैं। हालांकि पुलिस इस बिंदु पर भी गहनता से जांच करने की बात कर रही है। तिहरे हत्याकांड की सूचना पर बरौली विधायक ठा.दलवीर सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना देते हुए पुलिस अफसरों से जघन्य वारदात का जल्द खुलासा करने की मांग की है। उधर घटना से मृतकों के घर में कोहराम मच गया परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। दंपति ने अपने पीछे एक बेटा और बेटी को रोता बिलखता छोडा है।

✍️ *गृह क्लेश में महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या*
देहलीगेट थाना इलाके के मामूदनगर में 23 वर्षीय आयशा पत्नी राशिद ने गृह क्लेश के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी शनिवार सुबह हुई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। जानकारी के अनुसार मृतका की शादी 3 साल पूर्व हुई थी। जिस पर एक बेटी है। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने घटना की जानकारी मृतका के परिजनों को दे दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

✍️ *किसान की करंट से मौत*
 थाना इगलास इलाके के गांव निधौली में 55 वर्षीय जगवीर सिंह पुत्र महाराज सिंह की करंट लगने से मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब हाईटेंशन लाइन में फाल्ट होने के चलते घरों में करंट उतर आया। जिसकी चपेट में आने से जगवीर की मौत हो गई। सूचना पाकर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। जगवीर की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

✍️ *बिना लाइसेंस अवशेष रखने व व्यापार करने के आरोप में दो पकड़े*
थाना कोतवाली पुलिस ने बाबा रफीक निजामी पुत्र रहीश निवासी हाथी वाला पुल  (देहलीगेट) और अब्दुल सत्तार पुत्र अब्दुल करीम मियाँ निवासी ग्राम विदौली थाना इमामगंज जिला गया (बिहार)
को बिना लाइसेंस मीट फैक्ट्रियों से पशुओं के अवशेष एवं मीट लाकर रखने और व्यापार करने के आरोप में कमेला रोड मकदूमनगर से पकड़ लिया। उक्त लोगों के खिलाफ धारा 268/269/270/414/429/120बी भादवि व 11(1)ठ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज है।

✍️ *धोखाधड़ी के आरोप में दो पकड़े*
थाना देहलीगेट पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में फरार चल रहे टिकोलो उर्फ मनीष सैनी पुत्र पप्पे उर्फ सुरेश चन्द्र निवासी संजय गांधी कॉलोनी रावण टीला थाना क्वार्सी और नेक मोहम्मद पुत्र अली हसन निवासी मौलाना आजाद नगर गली नं0 17 राबिया मस्जिद के पास थाना क्वार्सी को  खैर बस अड्डा के पास से पकड़कर जेल भेज दिया।

✍️ *चोरी करते पकड़ा, जेल*
थाना बन्नादेवी पुलिस ने शेवी उर्फ शोएब पुत्र लियाकत अली निवासी रसलगंज नई आबादी (बन्नादेवी) को चोरी करते पकड़ लिया। जिसके पास से  01 पर्स, 1 ब्लैंक चेक व 4100 रूपये बरामद हुए है।

✍️ *चोरी की बाइक व तमंचा समेत पकड़ा*
थाना सिविल लाइन पुलिस ने अनसब पुत्र शाहिद निवासी गोल मार्केट जमालपुर को चोरी की बाइक के साथ पकड़ लिया। पुलिस से अनुसार इसके पास से एक तमंचा व कारतूस भी बरामद हुआ है। इधर, थाना *क्वार्सी पुलिस* ने राहुल पुत्र वीरेन्द्र निवासी वृन्दावन विहार कॉलोनी को 1 तमंचा मय कारतूस सहित  तालसपुर बम्बा के पास से पकड़कर जेल भेज दिया।

अपहरण के बाद दी मासूम की बलि, आंख भी निकाली

समाचार और विज्ञापन के लिए 8273195247 पर कॉल व वाट्सएप करें या sachchipahal@gmail.com मेल करें।



लखनऊ : गैंगरेप पीड़िता ने आत्मदाह की कोशिश की, पूरे परिवार के साथ आत्मदाह की कोशिश की, महिला पूरे परिवार के साथ विधानसभा पहुंची, गांव के दबंगों ने महिला के साथ किया गैंगरेप, गोंडा के करनैलगंज निवासी है पीड़ित परिवार

लखनऊ:वीडियो कांफ्रेसिंग में मुख्यमंत्री योगी ने पीएम मोदी को बताया कि आज से 4 साल पहले यूपी के लिए गांवों के लिए स्वच्छता एक सपना था, अधिकांश गांव गंदे थे. जब से यह मिशन शुरू हुआ है तब से 25 लाख शौचालय गांवों में बने हैं

लखनऊ: नौकरी और लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार, बेरोजगार पढ़े लिखे युवक और युवती को बनाते थे निशाना, नोएडा में अब तक 25 लाख रुपए की कर चुके धोखाधड़ी

अयोध्या: 15 सितंबर से 25 सितंबर तक शुरू हुआ स्वच्छता अभियान, भाजपा के विधायक महापौर तथा पार्षदों ने श्री राम अस्पताल में की सफाई, 10 दिवसीय चलेगा स्वच्छता अभियान, पूरे शहर में चलाया जाएगा सफाई अभियान

फैजाबाद: गाजीपुर से लापता दो बच्चों सहित महिला फैजाबाद में हुई बरामद, पति से अनबन होने के बाद दोनों बच्चों के साथ घर छोड़कर भागी थी महिला, कोतवाली रुदौली क्षेत्र में हुई बरामद, महिला के परिजन व पति रुदौली पहुंचे

सिद्धार्थनगर:  व्यवसायी से मारपीट और लूट, घर जाते समय दिया गया घटना को अंजाम, हालत गम्भीर , जिला अस्पताल मे भर्ती, देर रात की घटना, पुलिस जांच मे जुटी, थाना उस्का के सुगही का मामला

फैजाबाद: अवध विश्वविद्यालय में लड़कियों ने फिर मारी बाजी, लगभग 70% लड़कियों ने कब्जा किया गोल्ड मेडल पर, 85 गोल्ड मेडल में 59 गोल्ड मेडल लड़कियों के नाम, केवल 26 गोल्ड मेडल मिले लड़कों को, राज्यपाल राम नाईक ने वितरित किए गोल्ड मेडल

फैजाबाद:कल शिवपाल यादव फैजाबाद में, मोर्चा बनाने के बाद पहली बार फैजाबाद में,कल 16 सितंबर को समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव, LJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, बहुजन मुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी एल मातंग व वामन मेश्राम होंगे एक मंच पर,शहर के गुलाब बाड़ी मैदान में करेंगे जनसभा

फैजाबाद: डीएम डॉ अनिल पाठक ने निभाई गोद भराई की रस्म,डॉ अनिल पाठक द्वारा गोद लिए गए राजस्व ग्राम खोजनपुर में आयोजित हुआ कार्यक्रम, गर्भवती महिलाओं की हुई गोद भराई की रस्म,चुनरी हरी सब्जी मौसमी फल पोषाहार से भरी टोकरी किए गए भेंट

रायबरेली: बेहोशी की हालत में पार्क में मिली किशोरी, डायल 100 ने अस्पताल में कराया भर्ती, शहर कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा नगर का मामला

लखनऊ : एससी/एसटी एक्ट के विरोध में जेल भरो आंदोलन, राष्ट्रीय कार्यालय 8 माल एवेन्यू से निकले कार्यकर्ता, कार्यालय से कार्यकर्ता पैदल मार्च करते हुए निकले, जीपीओ की ओर बढ़ रही सभी कार्यकर्ता

ग्रेटर नोएडा : कई एसएसपी के लिए चुनौती बने बदमाशों को एसटीएफ ने दबोचा, 50 हजार के ईनामी कुख्यात बदमाश दीपक और प्रदीप को किया गिरफ्तार, नोएडा एसटीएफ ने मुठभेड़ के बाद थाना नॉलेज पार्क से इलाके से किया गिरफ्तार

लखनऊ : सतर्कता बरतने के निर्देश, चंद्रशेखर रावण की रिहाई के बाद पुलिस कप्तानों को सतर्कता बरतने के निर्देश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश, जिलों में प्रदर्शन को लेकर सतर्क रहने के निर्देश डीजीपी आफिस से जारी

फैजाबाद: लखनऊ शहर के क्राइमब्रांच प्रभारी पीके झा सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे,रौनाही थाने के पास उनकी कार इनोवा से टकराए दो भैंस मवेशी,कार हुई क्षतिग्रस्त, दोंनो मवेशियों की मौके पर हुई मौत,दुर्घटना में बचे क्राइमब्रांच प्रभारी पीके झा व चालक विशाल वर्मा,मामूली रूप से आई दोंनो को चोट, कल रात की रौनाही थाने के पास नेशनल हाईवे की घटना,ग्राम लखोरी निवासी मवेशी पालक की पुलिस कर रही है तलाश,संतकबीरनगर नगर से लखनऊ जा रहे थे पीके झा

फैजाबाद:राज्यपाल राम नाईक का दौरा आज,डॉ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में करेंगे शिरकत,मेधावियों को बाटेंगे गोल्ड मेडल, सुबह 10:20 पर पहुंचेंगे फैजाबाद हवाई पट्टी,12:45 पर फैजाबाद से लखनऊ के लिए होगी वापसी


गोंडा : बच्चों के विवाद को लेकर जमकर खूनी संघर्ष,दो पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे, मारपीट में कई लोग हुए घायल,महिलाओं के बीच भी जमकर मारपीट,पुलिस के सामने भी होता रहा संघर्ष,स्थानीय लोगों ने दी थी डायल 100 को सूचना,सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने भी चले लाठी डंडे

कुशीनगर: देर शाम एक मुसहर युवक की फिर हुई मौत, बड़े भाई की सुबह तो देर शाम बीमार छोटे भाई की हुई मौत, जंगल खिरकिया के रहने वाला है परिवार, दिन भर के धरना प्रदर्शन के बाद शाम को हुआ बड़े भाई का अंतिम संस्कार, उसके बाद जिला अस्पताल भेजा गया था छोटा भाई

गाजियाबाद:  बिजली चोरी के आरोप में एक महिला सहित आठ लोगो पर मुकदमा दर्ज, विद्युत विभाग के जेई ने कराया मुकदमा दर्ज, चोरी की बिजली जलाने के कारण हुई कार्रवाई, थाना कविनगर क्षेत्र के लाल कुआं इलाके का मामला

कानपुर : रावतपुर इलाके में एसएसपी की एकता सद्भाव की अलख, 2 समुदायों के लोगों के साथ चलाया स्वच्छता अभियान, अभियान में दोनों समुदायों के लोग बढ़ चढ़कर हुए शामिल, सर्किल ऑफिसर समेत पूरे थाने की फोर्स भी रही मौजूद

फैजाबाद: नाबालिग छात्रा ने दर्ज कराया गैंगरेप व गर्भपात का मुकदमा, 6 माह पूर्व आरोपियों ने रास्ते में रोककर छात्रा से किया गैंगरेप,गर्भवती होने पर आरोपियों ने की छात्रा की पिटाई,थाना रौनाही क्षेत्र का मामला

आजमगढ़ : EOW  ने तलब की घोटाले की रिपोर्ट, सोशल सेक्टर में हुआ था करोड़ो का घोटाला, 36 आरोपियों में से सिर्फ 4 की हुई गिरफ्तारी, 31 आरोपियों पर है जांच एजेंसियों की नज़र, 4 दर्जन स्कूलों के प्रबंधक भी जांच में दोषी

आगरा: देह व्यापार की सूचना पर पुलिस ने की छापेमारी,4 युवतियों और 6 युवक को हिरासत में लिया, थाना छत्ता इलाके का मामला

बलिया: LPG गैस एजेंसी सेल्समैन की हत्या को लेकर ग्रामीणों ने सड़क किया जाम,बाइक सवार बदमाशों ने कल गैस एजेंसी के सेल्समैन की गोली मारकर की थी लूट,दिनदहाड़े हुई घटना से ग्रमीणों में बना हुआ है आक्रोश का माहौल,नगर थाना क्षेत्र के इंग्लिशिया चट्टी का है मामला

बदायूँ : इलाज के दौरान प्रसूता और बच्ची की हुई मौत,इलाज के दौरान दोनों की हुई मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही व घूसखोरी का आरोप,पीड़ित परिजनों ने डॉक्टरों के खिलाफ थाने में दी तहरीर,उसावां थाना क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्र का मामला
==================================
गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ भव्य आयोजन


हर वर्ष की भाँति इस वर्ष भी अमर सिंह की अध्यक्षता, दादेराम वैश्य की उपाध्यक्षता एवं राकेश बैसवार की सहयोगिता में परम् पूज्य भगवान गणेश की गणेश चतुर्थी पर्व पूर्वी परासी वार्ड नम्बर 1 व 2 अनपरा में धूमधाम से मनाया गया ।
भगवान गणपति बप्पा का अदभुत पंडाल सजाया गया, पंडाल में सजी झाँकीयों की सुन्दरता देख भक्तगणों के मुख से एक स्वर निकलते "गणपति बप्पा मोरया" ।
पूरा अनपरा क्षेत्र भगवान गणेश के "गणपति बप्पा मोरया" के जयकारे से गूंज उठा ।
राहुल सिंह के संचालन में शुक्रवार की रात पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें "सोन पब्लिक स्कूल, अमन पब्लिक स्कूल, रामनाथ विद्यालय एवं सरस्वती शिशु मन्दिर विद्यालय" पूर्वी परासी, अनपरा व कोलगेट के छोटे - छोटे छात्र व छात्राओं ने भाग लिया ।
छात्र व छत्राओं के व्दारा भक्ति गीतों पर किये गए कार्यक्रम को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में जनसैलाब पंडाल में उमड़ पड़ा ।
कार्यक्रम में अमर सिंह, दादेराम वैश्य, राकेश बैसवार, राहुल सिंह, भाजपा नेता प्रभाशंकर मिश्रा, दिलीप गुप्ता, जितेन्द्र यादव, आकाश पाण्डेय, बंशी बैसवार, कृष्ण कान्त श्रीवास्तव, संजय सोनी, त्रिलोकी गुप्ता, ध्रुव देव सोनी, रजनीकान्त, लाल सिंह, राकेश बैसवार, सुरेश बैसवार, मनीष ठाकुर, आशीष, रविशंकर वैश्य, सुनील साहनी, उदय प्रताप, प्रभु प्रसाद सोनी, अभिषेक पाण्डेय, प्रमोद शुक्ला, कुन्दन जयसवाल, अनूप, रोहित, गुड्डू, ओमप्रकाश कनौजिया, गौरव जयसवाल, राम नरेश यादव एवं शिवशंकर वैश्य समेत सैकड़ों की संख्या में भक्तों की तादात मौजूद रही ।

सोनभद्र ब्यूरो विवेक  कुमार रिपोर्टर सुभाष महतो
===============) ===))

कासगंज 15 सितंबर 

, हिन्दी भाषा और  साहित्य को समर्पित जनपद की अग्रणी  साहित्यिक संस्था 'निर्झर' के तत्वावधान में संस्था कार्यालय पर डॉ० सुरेन्द्र कुमार गुप्ता की अध्यक्षता तथा डॉ० अखिलेश चन्द्र गौड़ के मुख्य आतिथ्य में "हिन्दी-दिवस" भव्यता के साथ आयोजित किया गया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथियों द्वारा भगवान् श्रीगणेश और माँ सरस्वती के चित्रों पर माल्यार्पण कर तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया तत्पश्चात वरिष्ठ चिकित्सक एवं कवि डॉ० अखिलेश चन्द्र गौड़ ने सरस्वती वंदना पढ़ी-"भारती वागेश्वरी श्वेताम्वरा माँ शारदे,दूर कर मन का अँधेरा ज्ञान का उजियार दे। " तदुपरांत गीतकार होरीलाल व्यास ने पढ़ा -" हिन्दी भाषा ने ही दुनियां में मधुरस बर्षाया है। "मनोज मंजुल ने पढ़ा -"भारत का सम्मान छिपा है, राष्ट्र भाषा हिन्दी में। "संस्थाध्यक्ष डॉ० राम प्रकाश पाल 'पथिक' ने रचना पढी-" लिपि देवनागरी तुम्हें नमन, हे हिंदी भाषा तुम्हें नमन। "संस्था-निदेशक डॉ०विमलेश अवस्थी ने पढ़ा-" हिन्दी है भारत कीभव्य भारती का भाल।"संस्था संरक्षक व मुख्य अतिथि डॉ० अखिलेश चन्द्र गौड़ ने पढ़ा - "जन-जन की भाषा, अभिलाषा इतिहास धरोहर है हिन्दी। महलों से झोपड़ - पट्टी तक भारत माँ का स्वर है हिन्दी।" कार्यक्रम में  डॉ०सुरेन्द्र गुप्ता को विशेष रूप से सुना गया, उन्होंने अपनी काव्य रचनाएं प्रस्तुत  की-"मानव होकर मानवता से, हमने कितना प्यार किया है? इस जीवन में हमने कितना, दीनों का उपकार किया है। " को विशेष रूप से सराहा गया। संयोजक अखिलेश सक्सेना ने ग़ज़ल पढीं-" संबंध जो बने थे, संबंध रहे होते। मन  के भी मन से वही अनुबंध रहे होते।। " इसी क्रम में डॉ०शंकर लाल की विमोचित काव्य-कृति" तलाश जिंदगी की"पर सभी ने अपनी-अपनी राय रखी और सराहा। कार्यक्रम में मनोज शर्मा "शलभ", चक्रेश चन्द्र गौड़ ने सराहनीय काव्य पाठ किया। मधुर पुंढ़ीर, आदर्श सक्सेना, अनिल उपाध्याय, आलोक सक्सेना, अतुल पाटकर, उत्कर्ष सक्सेना, आदि की सराहनीय उपस्थिति रही। कार्यक्रम का सफल संचालन अखिलेश सक्सेना ने किया।

सपा कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन ।

                  
आज दिनांक 15 09 18 को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शक्तिनगर के खड़िया बाजार से लेकर राजा परसवार तक रैलि निकाल कर किया प्रदर्शन 

सपा कार्यकर्ताओं ने बढ़ते डीजल  पेट्रोल और गैस सभी चीजों को मूल्य मे हुई बढ़ोतरी को लेकर आज जमकर विरोध जताया 

सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ वादे तो बड़ी करती पर  उनको पूरा नई करती है ।आज बढ़ते डीजल और पेट्रोल के दामो में हुए बढ़ोतरी से लोगी में नाराजगी हुई है।

सपा कार्यकर्ताओं में सुरेंदर यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में भषटाचार कम होने के बजाए और बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं ।

विशाल सिंह ने  कहा  इस सरकार में आम जनता को तकलीफो का सामना कर करना पड़ रहा । जनता अब परेसान हो चुकी है । 

सपा कयकर्ताओ ने आज ठेला चलाकर विरोध प्रदर्सन किया 

रैली में आज मुख्य रूप से छात्र नेता मुकेश सिंह सुरेंद्र यादव , अहमद राजा राहुल यादव आदि लोग समाजवादी कार्यकरता मौजूद रहे 

सोनभद्र ब्यूरो विवेक कुमार

==============================

मथुरा : अवैध संबंधों में बाधक बने अपने छह वर्षीय अबोध बेटे को मार डाला 

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में एक मां ने पति की हत्या के बाद देवर से अवैध संबंधों में बाधक बने अपने छह वर्षीय अबोध बेटे को केवल इसलिए मार डाला, क्योंकि वह उनके बीच का राज जान गया था.
देवर से अवैध संबंधों में रुकावट बन रहे बेटे की मां ने की हत्या
 इतना ही नहीं अनुसूचित जाति के मुआवजे के तौर वह साढ़े आठ लाख रूपये भी लेना चाहती थी और इसकी पहली किस्त भी ले चुकी थी. महिला इससे पहले अपने पिता की हत्या होने पर सरकार से मुआवजा पा चुकी थी. इस मामले में मृत बालक प्रिंस की मां ने रंजिशन एक साजिश गढ़ते हुए अपने पारिवारिक विरोधियों को नामजद कर उनमें से एक को जेल भिजवा दिया था तथा अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मिलने वाली सहायता के लिए आवेदन कर पहली किस्त के रूप में चार लाख रुपए भी सरकार से हासिल कर लिए थे. एसपी देहात आदित्य कुमार शुक्ला ने गुरूवार को इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि जब जांच में सभी आरोपी निर्दोष साबित होते दिखे तो नादान बालक की इरादतन हत्या की पहेली को सुलझाने के लिए नए सिरे से जांच कराई गई. तब शक की सुई देवर-भाभी की ओर मुड़ने लगी. जिसे मोबाइल सर्विलांस ने भी काफी पुष्ट कर दिया. उन्होंने बताया, ‘‘उनसे सख्ती से पूछताछ की गई तो पूरी कहानी समझ में आ गई. मामले बेहद चौंकाने वाला था क्योंकि, इसी वर्ष पिता को खो चुके बच्चे की मां ने उसे केवल इसलिए मार दिया, क्योंकि वह उसके व चाचा के बीच के संबंधों का राज जान गया था.’’ शुक्ला ने बताया, ‘‘नौहझील क्षेत्र के भैरई गांव में 19 जुलाई को अनुसूचित जाति के परिवार के छह वर्षीय पुत्र प्रिंस का शव गांव के कुएं में पड़ा मिला. उसकी मां गुड्डी ने गांव के आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करा दी. जिसके चलते पुलिस ने 21 अगस्त को एक नामजद आरोपी बच्चू को पकड़कर जेल भेज दिया था.’’ इस मामले की जांच में पुलिस को आरोप सही नहीं मिले. गांव वाले भी पुलिस की थ्योरी को तस्दीक कर रहे थे. गांव में हुई महापंचायत में पुलिस से दुबारा भली प्रकार से जांच कराए जाने की मांग की गई. तब, गहन विवेचना के पश्चात गुड्डी और उसका देवर आकाश ही दोषी निकले. हत्या की साजिश एवं सरकारी रुपया दिलाने में भागीदार राजाबाबू आजाद अभी पुलिस की पकड़ से दूर है. उसकी तलाश जारी है. इस घटना से छह माह पूर्व गुड्डी के पति सुभाष की गांव के ही कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी. जिसमें मुकेश पंडित को नामजद किया गया तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.
==================================

राजा का रामपुर- खबर
श्री गणेश महोत्सव का पूर्व विधायक ने किया उदघाटन

हाशिम ने गणेश महोत्सव में दिए 11हजार रुपये

कस्बा राजा का रामपुर के देशराज इंटर कॉलेज के निकट गणेश महोत्सव का शुभारंभ समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक अलीगंज रामेश्वर सिंह यादव ने दीप प्रज्वलित कर किया ।इस अबसर पूर्व विद्यायक ने कहा भगवान गणेश जी सभी का मंगल करने वाले है।हम भगवान गणेश जी से सभी लोगो के लिए सुख सम्रद्धि ओर मंगल की कामना करते है।
कस्वे के हाशिम ने 10 दिन तक चलने वाले गणेश महोत्सव में आयोजन कर्ता को 11हजार रुपये की सहयोग राशि प्रदान की।
इस मौके पर  अमर सिंह कश्यप, दिलीप कश्यप, डॉ0अशोक जोहरी,अहमद शेर खां, हासिम खान,  कुलदीप कश्यप, मनोज शाक्य, संजीव मिश्रा, सुधीर राठौर,भूरे सिंह ठाकुर, राजशेखर शाक्य,कश्मीर, विकास राठौर, प्रदीप गुप्ता, अनिल गुप्ता, देवेंद्र यादव, जितेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।
================================

एटा : राज्यमंत्री अतुल गर्ग की अध्यक्षता में विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक सम्पन्न
...................................................

किसानों को खाद, बीज एवं सिंचाई की बेहतर सुविधा मुहैया कराना बहुत जरूरी
..................................................
वास्तविक भूमाफियाओं को चिन्हित कर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित कराएं
....................................................
ग्राम पंचायतों में अण्टाइड फण्ड की धनराशि का पूर्ण सदुपयोग होना चाहिए
..................................................
कौशल विकास मिशन के तहत जनपद के युवाओं को प्रशिक्षित कर रोजगार दिलाएं

एटा। प्रदेश के खाद्य एवं रसद, नागरिक आपूर्ति, किराया नियंत्रण, उपभोक्ता संरक्षण, बॉट-माप, खाद्य सुरक्षा, औषधि प्रशासन राज्य मंत्री अतुल गर्ग एवं आयुक्त निदेशक, उद्योग जनपद के नोडल अधिकारी के0 रविन्द्र नायक ने जनपद के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से समीक्षा बैठक की। राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शासन द्वारा संचालित योजनाओं से जनपद के प्रत्येक पात्र व्यक्ति को लाभान्वित किया जाए। ग्राम पंचायतों में अण्टाइड फण्ड की धनराशि का पूर्ण सदुपयोग होना चाहिए, साथ ही प्लान प्लस एवं प्रियासाफ्ट पर फीडिंग के अनुरूप ग्राम पंचायतों में होने वाले कार्य की रिपोर्ट डीपीआरओ द्वारा आगामी एक माह में उपलब्ध कराई जाए। शासकीय धनराशि का उपयोग शतप्रतिशत होना चाहिए, दुरूपयोग करने वालों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्यवाही की जाए। संस्थागत प्रसब की प्रगति में सुधार दिखना चाहिए, प्रसब उपरान्त लाभार्थियों को शासकीय राशि से शतप्रतिशत लाभान्वित किया जाए।

             आयुक्त निदेशक उद्योग उ0प्र0 एवं जनपद के नोडल अधिकारी के0 रविन्द्र नायक ने समीक्षा बैठक के दौरान निर्देष दिए कि मेडीकल कॉलेज हेतु स्वीकृत भूमि के आसपास अवैध अतिक्रमणकारियों पर जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी कार्यवाही की जाए। शकरौली रजवाह में पानी की समस्या नहीं आनी चाहिए, जो भी कमियां हैं सिंचाई विभाग द्वारा निबटाई जाएं। जनपद में ऊसर सुधार हेतु भूमि के चिन्हांकन की कार्यवाही की जाए, जिससे कि ऊसर भूमि को कृषि योग्य बनाया जा सके। वाणिज्य कर विभाग को निर्देश दिए कि प्रदेश औसत से कम प्रगति किसी भी दशा में स्वीकार योग्य नहीं हैं, इसलिए प्रगति में सुधार लाया जाए। जनपद में एण्टी भूमाफिया टास्कफोर्स के तहत वास्तविक भू माफियाओं को चिन्हित कर प्रभावी कार्यवाही करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण होना चाहिए, जिससे कि फरियादी को बार-बार अपनी समस्या के निस्तारण हेतु कार्यालयों के चक्कर न काटने पड़ें।

              नोडल अधिकारी के0 रविन्द्र नायक ने डीपीआरओ को निर्देश दिए कि ग्रामों में प्रापर साफ सफाई होनी चाहिए। आगामी 2 अक्टूबर से पूर्व जनपद को ओडीएफ करने हेतु एक्शन प्लान तैयार किया जाए। मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना के तहत चिन्हित किए गए ग्रामों को अतिशीघ्र शासकीय योजनाओं एवं विकास कार्यां से पूर्ण संतृप्त किया जाए। सभी कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में कम्प्यूटर की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए तथा प्राइमरी एवं जूनियर विद्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। धान खरीद हेतु सभी केन्द्रों पर किसानों हेतु बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। कौशल विकास मिशन के तहत जनपद के युवाओं को अधिक से अधिक प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार मुहैया कराया जाए। सभी निकाय अपनी आमदनी बढ़ाने हेतु हर संभव प्रयास करें, कर बसूली में तेजी लाएं। सभी स्वास्थ्य केन्द्रों, उपकेन्द्रों पर दवाओं की उपलब्धता, चिकित्सकों की उपस्थिति शतप्रतिशत सुनिश्चित कराई जाए।

            बैठक के अंत में डीएम आई0पी0 पाण्डेय ने राज्यमंत्री अतुल गर्ग एवं नोडल अधिकारी के0 रविन्द्र नायक को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा, जो भी कमियां हैं उन्हें शीघ्र दूर किया जाएगा।

             इस अवसर पर एसएसपी आशीष तिवारी, सीडीओ उग्रेसन पाण्डेय, एडीएम प्रशासन धर्मेन्द्र सिंह, एडीएम वित्त एंव राजस्व महेश चन्द्र शर्मा, जॉइंट मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह तंवर, जॉइंट मजिस्ट्रेट प्रेरणा सिंह, डीएफओ संजीव कुमार, सीएमओ डा0 अजय अग्रवाल, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह, पीडीडीआरडीए अजय कुमार पाण्डेय, डीसी मनरेगा पीसी यादव, डायट प्राचार्य मनोज कुमार गिरि, डीआईओएस एनडी वर्मा, बीएसए एसके शुक्ल, डीपीआरओ एसके श्रीवास्तव, डीएसओ राजीव कुमार मिश्रा, सहायक निदेशक सूचना यतीश चन्द्र गुप्ता, डीपीओ सत्यप्रकाश पाण्डेय, समाज कल्याण अधिकारी शिव कुमार, अधिशासी अभियंता जल निगम एएस भाटी, ईडीएम अविरल तिवारी सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि आदि मौजूद थे।
==================================

बनारस की नई सड़क पर तड़तड़ाई गोलियां, 50 हज़ार के ईनामी रईस बनारसी की मौत


वाराणासी। दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के लंगड़ा हाफ़िज़ मस्जिद के पास गोली से घायल होने के बाद इलाज के दौरान 50 हज़ार के इनामिया रईस बनारसी की मौत।
मौके पर पहुंचे पुलिस के आला अधिकारी मृतक की शिनाख्त रईस बनारसी के रूप में कई है। उसके ऊपर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 50 हज़ार का इनाम घोषित कर रखा है। देर शाम गोलियों से घायल हुआ रईस नई सड़क क्षेत्र की प्रसिद्द मस्जिद लंगड़े हाफ़िज़ में लहूलुहान होकर घुसा था।जिसे मस्जिद के लोगों और स्थानीय ने तुरंत कबीरचौरा अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी।

शुक्रवार की देर शाम दशाश्वमेध थानाक्षेत्र के लंगड़ा हाफिज मस्जिद के पास दो गैंगों के बीच चली गोली से भगदड़ का माहौल बन गया। गोली की आवाज़ से लोग इधर उधर भागने लगे। वही रईस बनारसी खून से लहुलुहान होकर लंगड़े हाफ़िज़ मस्जिद में घुस गया और फर्श पर गिर गया। तुरंत स्थानीय लोगों ने उसे कबीर चौरा अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी।सूचनाओं के आधार पर मरने वाला शख्स अपराध की दुनिया में मज़बूती से आगे बढ़ रहा रईस बनारसी ही है।

गौरतलब है कि अपराध का पर्याय रईस बनारसी कानपुर में चर्चित शानू ओलंगा समेत आधा दर्जन से ज्यादा हत्याओं में शामिल था। प्रदेश की पुलिस के लिए सिरदर्द बना यूपी का चर्चित बदमाश रईस सिद्दीकी उर्फ रईस बनारसी 22 अक्टूबर को बनारस की जिला जेल से बरेली शिफ्ट करते वक्त रास्ते में पुलिस वैन से कूदकर भाग निकला था। रईस को 22 अक्टूबर की दोपहर बनारस से पुलिस बल के साथ बरेली की जेल में शिफ्ट करने के लिए भेजा गया था।

Comments

  1. समाचार और विज्ञापन के लिए 8273195247 पर कॉल व वाट्सएप करें या sachchipahal@gmail.com मेल करें।

    ReplyDelete

Post a Comment

सच्ची पहल समाचार में आपका स्वागत है आप अपने सुझाव विचार एवं शिकायत हमें व्हाट्सएप करें : 8273195247
आप हमें ईमेल भी कर सकते हैं - sachchipahal@gmail.com

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन