समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

खबरें 28 सितम्बर

कासगंज : सहावर 

सहावर में तेल टेंकर  व स्कूटी सबार की हुई आमने सामने की  भिड़ंत।
स्कूटी सबार की मौके पर मौत
चालक टेंकर छोड़  कर रफू चक्कर।
घटना है जनपद के थाना सहावर के तहसील के पास बम्बा की पुलिया के नजदीक की घटना।
  भूरे खा पुत्र जानमुहम्मद उम्र 55 बर्ष निबासी है ग्राम खितौली थाना सहावर  का निबासी । जिसकी टक्कर लगने से हुई मोके पर मोत।
मृतक  गांव से स्कूटी से  जा रहा था सहावर के लिए।
 उधर सहावर से तेल का टेंकर जा रहा था एटा की ओर  ।
तहसील के पास बम्बा के पास स्कूटी सबार को टेंकर ने दिया  रोधः जिसकी  मोके पर मोत  मोत की सुन  परिबरीजनो ने व अन्य ग्रामीणों ने लगाया जाम ।  पुलिस व आला अफसरान मोके पर  टेंकर पुलिस ने लिया कब्जे में कर जुटी कार्यबाही में ।
==================================

डीएम की अध्यक्षता में जिला स्तरीय स्थाई समिति की समीक्षा बैठक सम्पन्न
...................................................
ऋण स्वीकृत, वितरण करने में कोताही बरतने पर बैंकर्स के खिलाफ होगी कार्यवाही-डीएम
...................................................


एटा। जिलाधिकारी आई0पी0 पाण्डेय की अध्यक्षता में गुरूवार को अपरान्ह में जिला स्तरीय स्थाई समिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। डीएम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि स्टार्ट अप, स्टैण्ड अप, मुद्रा लोन योजना आदि के तहत ऋण वितरण में बैंकर्स द्वारा किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाए, जनपद की प्रगति इन योजनाओं के तहत काफी दयनीय है। आगामी बैठक तक प्रगति में सुधार होना चाहिए, अन्यथा की स्थिति में संबंधित बैंकर्स के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। डीएम ने बैठक में मौजूद एलडीएम को निर्देश दिए कि जीएमडीआईसी के साथ समन्वय स्थापित कर बैंकवार, शाखावार लक्ष्य निर्धारित किया जाए, जिससे कि समय से लक्ष्य की प्रतिपूर्ति की जा सके। फसल ऋण मोचन योजना के तहत जो भी पैंडेसी हैं उसे शीघ्रता से निबटाया जाए। जिन बैंकों का सीडी रेसियो खराब हैं, उनके द्वारा सुधार की कार्यवाही की जाए। 

                *डीएम आई0पी0 पाण्डेय* ने कहा कि सरकारी स्कीम में स्पेशल कम्पोनेंट द्वरा संचालित पं0 दीनदयाल उपाध्याय स्वरोजगार योजना के अन्तर्गत आवंटित लक्ष्य 466 के सापेक्ष 63 आवेदन प्रकरण स्वीकृत तथा 403 अभी भी बैंक स्तर पर लंबित हैं। इसके साथ ही शहरी आजीविका मिशन के तहत आवंटित लक्ष्य 65 के सापेक्ष बैंकों को 75 आवेदन भेजे गए, जिसमें से अभी तक सिर्फ 5 आवेदन स्वीकृत किए गऐ तथा 70 लंबित हैं, इसी प्रकार मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत आवंटित लक्ष्य 131 के सापेक्ष 135 आवेदन बैंकों को भेजे गए, जिसमें से 26 स्वीकृत तथा 90 अभी भी बैंक स्तर पर लंबित है। 

           *डीएम ने बैठक में* मौजूद सभी बैंकर्स को कड़ी हिदायत दी कि बैंक स्तर पर लंबित विभिन्न योजनाओं के प्रकरणों को अतिशीघ्र स्वीकृत कर ऋण वितरण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के तहत पात्र लाभार्थियों को ऋण मुहैया कराया जाए। डीएम ने स्पष्ट किया कि केसीसी के प्रकरण बैंक स्तर पर लंबित नहीं रहने चाहिए, यदि किसी प्रकरण में समस्या है तो उसका निस्तारण किया जाए, किन्तु बैंक में आने वाले किसानों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। 


             *बैठक में* सीएमओ डा0 अजय अग्रवाल, एलडीएम प्रदीप कुमार, आरबीआई के एलडीओ आरके सिंह, जिला कृषि अधिकारी एमपी सिंह, जीएमडीआईसी सुधीर कुमार यादव, पीओ डूडा सुभाषवीर सिंह, डीडीएम नाबार्ड, अन्य विभागीय अधिकारी, सभी बैंकर्स आदि मौजूद थे।

==================================

हाथरस: रेलवे लाइन पर मिला नवयुवती का शव, इलाके में हड़कंप, आरपीएफ जीआरपी जुटी शिनाख्त के साथ आवश्यक कारवाई में।


हाथरस के थाना हाथरस जंक्सन इलाके की जंक्शन स्टेशन से महज 3 या 400 मीटर की दूरी पर रेलवे लाइन पर मिली नवयुवती की लाश, नवयुवती के पास से मिला एक कपड़ों भरा बैग, दुरंतो के ट्रैन ड्राइवर ने दी थी सूचना युवती के ट्रैक पर पड़े होने की स्टेशन मास्टर को, सूचना पर पहुंची मौके पर तुरंत जीआरपी और आरपीएफ, शव को लिया कब्जे में और आवश्यक कार्यवाही में जुटी।
रिपोर्ट : रूबिया खान
==================================

सोनेभद्र : बीना कोयला खदान के उत्तरी डंपिंग यार्ड में  राम दयाल गोस्वामी नामक आपरेटर की दुर्घटना में  मौके पर हुई दर्दनाक मौत
 गुस्साए श्रमिक कर दिए हैं काम बंद हड़ताल

नार्दन कोल फील्ड के बीना परियोजना में कार्यरत ओबी कम्पनी मेसर्स "के .एन .इंटर नेशनल लिमिटेड" . के उत्तरी डंपिंग साइड पर विती रात  रामदयाल गोस्वामी नामक 50 वर्षीय आपरेटर की ट्रिपर के अचानक नीचे आकर दब जाने से कार्य स्थल पर ही रात 2.30 बजे दर्दनाक मृत्यु होगयी।
मृत रामदयाल 21/7/2018 से कम्पनी में कार्यरत थे । कल भी वे रोज की भांति अपने काम पर गये थे ।
परन्तु विती रात रहस्यमय तरीके से ट्रेलर के चपेट में आजाने से उनकी दर्दनाक मौत कार्यस्थल पर ही कार्य के दौरान होजाने की खबर मिली हैं।
इस घटना में नया मोड़ तब आया जब स्थानीय पुलिस के सहयोग से मजदूर साथियो के विरोध के बाद भी वगैर मृतक के परिजनों के आये ही डेड बॉडी वहा से कम्पनी वाले लेगए।जिससे गुस्साए श्रमिक आज पहली पाली से काम बंद हड़ताल पर चले गए है।
समाचार लिखे जाने तक श्रमिको का  हड़ताल  जारी था ।श्रमिको को "कोयला श्रमिक सभा" (एच एम एस)के महामंत्री अशोक कुमार पांडेय ने अपना समर्थन देते हुए एनसीएल प्रबन्धन से आग्रह किया है कि मामले में प्रबन्धन  स्वयं हस्तक्षेप करते हुए समय से मामले का निस्तारण कराए ,वरना यह हड़ताल अनिश्चित कालीन रूप धारण कर सकती है ।
जिसके जिम्मेदार कम्पमी और प्रबन्धन दोनों होंगे।

बताया जाता है कि उक्त कम्पनी एक रसूखदार राजनैतिक व्यक्ति की है ।
जो सूबे में पिता - पुत्र दोनो क्रमशः मन्त्री,सांसद, विधायक रह चुके हैं ।
इनके राजनैतिक रसूख के आगे कहते हैं यहा किसी की चलती नही हैं।
श्रमिको की माने तो उसका प्रभाव आज श्रमिक के दुर्घटना में मौत के बाद देखने को मिला ।स्थानीय पुलिस आनन फानन में दुर्घटना स्थल से जबरजस्ती उसके परिजनों के बगैर आये ही रात के अंधेरे में शव हटा लेगये ।इससे श्रमिको में आक्रोश उतपन्न हो गया और वे पहली पाली में कामबंद हड़ताल पर चले गए । बताया जाता है कि इस कम्पनी में पहले से ही मजदूरों का खूब इसी रसूख के चलते शोषण भी होता रहता हैं।
मृत आपरेटर  राम दयाल गोस्वामी अपने पीछे छोड़ गए हैं।पत्नी सोनमती और दो पुत्रों तथा भरा पूरा परिवार जिनका रो रो के बुरा हाल है ।

रिपोर्ट : विवेक कुमार सोनभद्र ब्यूरो
==================================

चन्दौली -सीडीओ के आश्वासन के बाद तीन दिनों से जारी ग्राम प्रधानों का अनशन समाप्त,  सीडीओ ने ग्राम प्रधान संघ के अध्यक्ष को साफ्ट ड्रिंक पिलाकर तुड़वाया अनशन                                 

     ✍️खबर चंदौली जनपद से है जहां जिला प्रशासन द्वारा ग्राम प्रधानों पर एफआईआर कराए जाने से आक्रोशित प्रधानों का तीन दिन से जारी अनशन, सीडीओ के आश्वासन समाप्त हुआ। बीती रात आमरण अनशन पर बैठे प्रधान संघ के लिए अध्यक्ष अनुज सिंह को सीडीओ चन्दौली ने सॉफ्ट ड्रिंक पिलाकर अनशन तुड़वाया। उन्होंने कहा कि सभी ग्राम प्रधान जल्द से जल्द सभी लाभार्थियों को पैसा उनके खाते में डालकर शौचालय निर्माण कराएं और जिला प्रशासन भी ग्राम प्रधानों पर दर्ज मुकदमें को समाप्त करने का प्रयास करेगी।

दरअसल बीते दिनों स्वच्छ भारत अभियान में अनियमितता बरते जाने के मद्देनजर जिलाधिकारी चन्दौली के निर्देश पर 10 गांव के प्रधानों और सचिवों पर मुकदमा दर्ज किया गया। जिसके विरोध में प्रधान संघ के लोग अनशन पर बैठ गए और मुकदमा वापस लेने की मांग करने लगे। तीन दिन से चल रहा अनशन राजनीतिक रंग लेने लगा। जिसमें अनशन के समर्थन में समाजवादी पार्टी से पूर्व सांसद रामकिशुन, विधायक प्रभु नारायण यादव समेत सपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर पहुँचे। इस अनशन को सपा के समर्थन के बाद देने के बाद यूपी बीजेपी अध्यक्ष और स्थानीय सांसद महेंद्र पांडेय के प्रतिनिधि प्रमोद तिवारी पहुँचे। प्रदेश अध्यक्ष की बताने के साथ अधिकारियों संग वार्ता कर बीच का रास्ता निकाला गया।जिसके बाद धरना स्थल पहुँच सीडीओ अभय श्रीवास्तव ने सॉफ्ट ड्रिंक पिलाकर अनशन समाप्त कराया साथ ही उन्होंने ये भी कहा समय रहते यदि वे स्वच्छ भारत अभियान को पूरा नहीं कराया तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।
बाइट - अभय श्रीवस्तव(सीडीओ चन्दौली)
बाइट - प्रमोद तिवारी(बीजेपी नेता)।                    रिपोर्ट - विनय तिवारी जनपद चंदौली

चंदौली :नमामि गंगे योजना के अंतर्गत गंगा की सफाई करने वाले सफाई कर्मियों ने उचित मजदूरी न मिलने और अधिकारियों द्वारा प्रताड़ित किए जाने के विरोध में किया धरना प्रदर्शन                                                                      

  ✍️खबर चंदौली जनपद के से पड़ाव क्षेत्र से है जहां आज अवधूत भगवान समाधि स्थल के घाट के तरफ आज
को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के तत्वावधान में नमामि गंगे के सफाई कर्मियों के साथ एक बैठक की गई। बैठक में कर्मचारियों ने कहा कि सफाई कर्मी 8 घंटा ड्यूटी करते हैं लेकिन पीएफ नहीं जमा होता है और पांच आदमी का काम दो आदमी से करवाया जाता है और सही समय पर वेतन भी नहीं दिया जाता है ताकि जो दुकानदारों से हम लोग राशन लेते हैं उसे भरपाई कर दें ताकि समय पर हमें राशन उधार मिल सके घाटों की सफाई करवाते हैं फिर हम लोगों से दुकानों का भी सफाई करवाते हैं और दुकान का सफाई का पैसा अपने पास रख लेते हैं और समय मिलता है तो दुकानदारों की लकड़ियां भी हम लोग से दुकान से घाट पर ले जाने को कहते  हैं वेतन बढ़ाने को कहा जाता है तो सुपरवाइजर काम पर से हटाने को कहता है और गंदी-गंदी गालियां भी देने लगता है उससे पूरी तरह तंग आकर हम लोग आज धरने पर बैठे हैं और हम लोग मांग कर रहे हैं कि हम लोग का वेतन बढ़ाया जाए और हम लोगों के साथ अभद्र व्यवहार ना किया जाए सफाई पर स्वच्छ भारत अभियान हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी का आदेश अनुसार काशी में जो अभियान चलाया जा रहा है हम लोग उसके सहयोग कर रहे हैं लेकिन हम लोग के साथ अभद्र व्यवहार  किया जा रहा है।

बाईट - गुड़िया देवी सुजाबाद सफाई कर्मी
बाईट - राजकुमार सफाई कर्मी
बाईट - कैलाश प्रसाद सफाई कर्मी।                          रिपोर्ट - विनय तिवारी जनपद चंदौली

Breaking....
चन्दौली- आल इंडिया ऑर्गनाइजेशन ऑफ केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट व व्यापार मंडल द्वारा भारत बंद का चन्दौली में दिखा मिला जुला असर।

पूरी तरह बंद रहे मेडिकल स्टोर्स।
सड़को पर उतर कर व्यापार मंडल ने कराई दुकाने बंद।
विनय तिवारी

==================================

लखनऊ
यूपी में 9 IAS अफसरों के तबादले


नेपाल सिंह रवि डीजी प्रशिक्षण

अनीता भटनागर अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा

रजनीश गुप्ता आयुक्त राजस्व परिषद

हिमांशु कुमार प्रमुख सचिव खनन बने

स्टाम्प रजिस्ट्रेशन भी हिमांशु के पास रहेगा

निवेदिता शुक्ला प्रमुख सचिव खाद्य औषधि

खाद्य रसद भी निवेदिता के पास रहेगा

नवीन कुमार जीएस विशेष सचिव कृषि

वी.हेकाली झिमोमी एमडी मेडिकल सप्लाई निगम

सचिव स्वास्थ्य भी बनी रहेंगी झिमोमी

अरविंद कुमार सिंह विशेष सचिव पशुधन

अमृता सोनी एमडी नेडा बनाई गई।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन