समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

सच्ची पहल समाचार- खबरें 08 सितंबर

शक्तिनगर थाना एस एच ओ राजीव  मिश्रा ने मोहर्रम व गणेश चतुर्थी पर्व के विषय मे किया पीस कमेटी की बैढक

बैठक में  गणेश प्रतिमा के अलावा  मुहरम जुलूसों के सरपरस्तों ने भाग लिया ।  राजीव मिश्रा ने कहा कि क्षेत्र में किसी प्रकार का विवाद न हो। सभी क्षेत्र वासी आपस मे मिल जुल कर पर्व  का आनन्द उठाये किसी प्रकार का विवाद न हो यदि  किसी प्रकार का विवाद होता है तो पुलिस अराजक तत्व शक्ति से पेश आए गी ।


राजीव मिश्रा ने कहा कि तजिया की ऊँचाई ज्यादा ऊँचा न हो  पिछले साल की भांति जितनी उचाई हो उसी की समान हो ।


बैढ़क में तजिया किस किस रास्ते  से जाएगा उसके बारे में भी चर्चा की गई ।

सभी  आय हुए लोगो ने अपनी अपनी समस्याओ को उनके सामने रखा। राजीव मिश्रा ने उनकी समस्याओं को सुनकर तत्काल उनका समाधान किया। जैसे बिजली पानी रोड पर साफ सफाई इत्यादि मुदो को लेकर तत्काल सछम अधिकारियों और ग्राम प्रधानों से बात करके उन समस्याओं के समाधान करने को कहा ।

इस मीटिंग में सभी समुदायों के  कई लोग मौजूद रहे 

सोनभद्र ब्यूरो  विवेक कुमार


कासगंज : बढ़ारी खुर्द - नकब लगा, लाखों का माल किया साफ ।

                 
थाना सहावर क्षेत्र के ग्राम बधारी खुर्द में उस समय सनसनी फैल गयी जब ग्रामीणों को पता चला की गांव में नक़ब लगाकर चोरी हो गयी है ,
रमेश पुत्र नत्थु आज सुबह जगे तो देखकर दंग रह गए जब तक जग पाते तब तक चोरों ने लाखों का माल साफ कर दिया था,
रमेश ने बताया कि हम बाहर चौपाल में सो रहे थे ,गर्मी का मौसम होने की वजह से घर मे नही सोये थे ,
रमेश की माने तो चोरों ने 30000 नक़द रुपये और लगभग दो लाख का मालजेवर साफ कर दिया, वहीं घर से कुछ ही दूर पर बक्शा पड़ा हुआ मिला जिसमे आभूषण और 30000 रुपये रखे हुए थे,
कपड़े छोड़ कर चोर सारा सामान ले गए।

टली दूसरी घटना ,नाकामयाब हुए चोर ।।


गांव बधारी खुर्द में ही बलवीर के घर मे भी आज रात्रि में चोरों ने नक़ब लगाने की कोशिश की थी , 
दीवार मोटी होने की वजह से चोर दूसरी घटना को अंजाम देने में असफल रहे ,

मौके पर नवाबगंज चौकी प्रभारी विश्वेशर सिंह ने पहुंच कर जांच शुरू कर दी है ।

रिपोर्ट रामेश्वरम गौतम 

==================================

कासगंज पुलिस ने 3 जिला वदर अपराधियों  को किया अलग अलग गिरफ्तार,  भेजा जेल

मुकेश पुत्रदेवेंद्र निवासी बधारी वैश्य कोतवाली कासगंज व जसवीर पुत्र जागन निवासी तारापुर नसीर पुर छेत्र कोतवाली सोरों व मुशीर पुत्र अमीउद्दीन निवासी गड़का कोतवाली गंजडुंडवारा  को गिरफ्तार पुलिस ने कर जेल भेजा है ।

पुलिस कप्तान श्री अशोक कुमार शुक्ल ने मीडिया को एक कान्फ्रेंस के दौरान बताया कि जिलाधिकारी कासगंज द्वारा जिला बदर की कार्यवाही की गई थी परंतु उक्त जिला बदर अपराधी जिले घूमते हुए पाए जाने पर कासगंज सोरो गंजडुंडवारा पुलिस ने अलग अलग तिथवार गिरफ्तार कर लिया गया और जेल भेजा जा रहा है।

SC /ST कानून का दुरूपयोग 

यह घटना श्री महेंद्र सिंह पुत्र डॉक्टर श्री वीरी सिंह के घर मोहल्ला खिड़की आगरा फतेहपुर सीकरी डिस्ट्रिक्ट आगरा की है जब हमने नगर पालिका द्वारा आयोजित प्रातः काल आने वाली गाड़ी में अपना कूड़ा डाला तो इन लोगों ने उस कूड़े को हमारे घर में फेंक दिया  मेरे घर वालों में लैट्रिन की गंदी झाड़ू मारी बुरी से बुरी गालियां दी मेरे घर में लैट्रिन फेंकी मेरा फोन छीन लिया    और कहने लगी कि नगरपालिका क्या होती है यह मोहल्ला मेरा है मैंने खरीदा है मैं जैसे चाहूंगी वैसे होगा जब कि इस मोहल्ले में इनका कोई काम नहीं है (यहाँ इनकी ड्यूटी नहीं है)  हम नगर पालिका को ₹10000 टैक्स देते हैं  जब हमने इस घटना की सूचना 100 नंबर पर पुलिस को दी तो पुलिस ने मौका ए वारदात पर आकर इन लोगों को फटकारा और कहा यह मोहल्ला तुम्हारा कैसे हो गया यह लोग नगर पालिका को टैक्स देते हैं यह मोहल्ला तुमने कैसे खरीद लिया पुलिस ने कहा थाने में आकर इन लोगों के खिलाफ FIR कराओ पुलिस के जाने के बाद इनके घर के लोग झाडू  ले ले कर हमारे घर आते हैं और हम को धमकी देते हैं यदि आप पुलिस स्टेशन गए तो हम भी ST SC कानून के तहत तुम पर कार्रवाई करेंगे तुमको फंसा देंगे कहने लगे तुमने हमसे भंगी कहा है मैं अपने देशवासियों से पूछता हूं कि हमें क्या करना चाहिए अपना घर छोड़कर भाग जाना चाहिए या इनका जुल्म सहना चाहिए या आत्महत्या कर लेनी चाहिए

रिपोर्ट : ब्रजेश मिश्रा 
==========>>>>>>>>>>>>>>>>

लखनऊ : बदल गई महिला पुलिसकर्मियों की वर्दी, अब नए अंदाज में लेडी पुलिस

उत्तर प्रदेश में महिला पुलिसकर्मियों की यूनिफॉर्म बदल दी गई है। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह द्वारा अराजपत्रित श्रेणी की सभी महिला पुलिसकर्मियों की वर्दी में बदलाव करने के दिशानिर्देश जून माह में जारी किए थे।इन्हे 15 अगस्त से सिलसिलेवार ढंग से पूरे प्रदेश में लागू कर दिया गया है। राजधानी लखनऊ में महिला पुलिसकर्मी इस नई ड्रेस में नजर आने लगीं हैं। नई यूनिफॉर्म में शर्ट की लंबाई पूरे बाजू की लंबाई के बराबर रखी गई है। यानि सावधान मुद्रा में दोनों बाजू जहां तक जाते हैं, वहां तक शर्ट की लंबाई रखी गई है।नई यूनिफॉर्म में शर्ट को पैंट के बाहर करके पहनना है। शर्ट का कॉलर भी ट्यूनिक की तरह डबल है व शर्ट में चार जेब लगी हैं। इसमें दो ऊपर की ओर व दो नीचे की ओर हैं। महिला थाना की इंस्पेक्टर शारदा चौधरी ने बताया कि नई ड्रेस पहले से कहीं ज्यादा आरामदायक है। बदली हुई वर्दी में बेल्ट शर्ट के ऊपर से लगाने की व्यवस्था है। ‘उप्र पुलिस’ लिखे हुए बकल के साथ कपड़े या नेवाड़ की बेल्ट दी गई है।

रिपोर्ट: अनन्त मिश्र✍🏻


बस्ती : एससी, एसटी के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही ठहराया- ओमप्रकाश राजभर

पने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले उत्तर प्रदेश सरकार के गठबंधन दल के नेता, कैबिनेट मंत्री भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर वृहस्पतिवार को बस्ती मंडल में दिये अपने नये बयान को लेकर चर्चा में हैं। श्री राजभर ने न सिर्फ एससी, एसटी के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही ठहराया बल्कि सपा-बसपा गठबंधन व यूपी सरकार के प्रशासनिक कार्यशैली पर भी सवाल उठाया। इतना ही नहीं वे भाजपा मुखिया से गठबंधन के नाम पर भी खुलकर बात की।
आइये आपको सिलसिलेवार बताते हैं कि क्या कहा भासपा मुखिया ओमप्रकाश राजभर ने।
वे बस्ती में बातचीत के दौरान नए बयान के साथ सुर्खियों में है। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश के ड्राइवर नये हैं। बेहतर तरीके से गाड़ी चलाना चाहते हैं। लेकिन क्या करें मशीन तो पुरानी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी का नेतृत्व अच्छा है लेकिन अधिकारी अपना मनमाना कर रहे हैं वह सरकार को बदनाम करने में लगे हैं। किसी की नहीं सुन रहे हैं अधिकारी न काम कर रहे हैं और ना ही किसी को करने दे रहे हैं। श्री राजभर ने कहा कि यूपी के अधिकारी मुख्यमंत्री सहित अन्य को गुमराह करके सिर्फ मलाई काट रहे हैं। उन्होंने सरकार पर टिप्पणी करते हुए कहा कि एससी एसटी एक्ट के मामले में सुप्रीम कोर्ट का समर्थन करना चाहिए। पिछड़ा वर्ग में भी पिछड़ा अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा को तीन वर्गों में अलग-अलग, अगर सरकार नहीं करती है तो सरकार की दुर्दशा हो जाएगी आगामी लोकसभा के चुनाव के बारे में चर्चा करते हुए श्री राजभर ने कहा कि अगर सपा बसपा एक होकर चुनाव लड़ती है तो भाजपा को न राम मिलेंगे और नहीं माया। उन्होंने कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती और सपा के मुखिया अखिलेश यादव की तरह चुनाव में मेरा भी कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। अलबत्ता भाजपा का बदतर हाल होगा। श्री राजभर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से 2024 तक उनका साथ निभाने का वादा हुआ है वह जब तक चाहेंगे साथ रहेंगे उन्होंने कहा कि भासपा को लोकसभा चुनाव में किसी सीट की जरूरत नहीं है बल्कि हम खुद काफी हैं अपनी पार्टी और समाज की रक्षा की सुरक्षा के लिए।

===================>>>>>>>>>>>>>>>>>

रायसिंहनगर : विधायक श्रीमती सोना देवी बावरी ने मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा विधानसभा के आगे विरोध किया      

 विधायक ने कहा गंगानगर जिले का किसान सिंचाई पानी की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रहा है और भाजपा सरकार गौरव यात्रा निकाल रही है किस बात की गौरव यात्रा आज पदमपुर में इस भाजपा सरकार ने प्रशासन पर दबाव देकर किसानों पर लाठियां बरसाई आंसू गैस छोड़ी मैं इसकी निंदा करती हूं आने वाले टाइम में गंगानगर का का किसान भाजपा सरकार को सबक सिखा देगा किसानों को बर्बाद कर दिया आज भी मैंने विधानसभा के आगे भाजपा सरकार पर जमकर विरोध किया और किसानों की सिंचाई पानी की मांग को उठाया गौरव यात्रा को लेकर विधानसभा में विरोध भी किया गया पेट्रोल डीजल के भाव अपने किसानों की कमर तोड़ दी और सरकार गौरव यात्रा निकाल रही है इस गौरव यात्रा का गंगानगर जिले का किसान मुंह तोड़ जवाब देगा ! 
==============================>>>>>>
सनसनीखेज अपहरण का पर्दाफास, अपहृता सकुशल बरामद

 ज्ञानपुर। थाना दुर्गागंज अन्तर्गत ग्राम आनन्दडीह निवासी करिमुल्ला उर्फ कल्लू द्वारा अपनी पुत्री का अज्ञात व्यक्तियों द्वारा चार पहिया वाहन (बोलेरो) से अपहरण कर लिये जाने के सम्बन्ध में अपराध संख्या 62/2018 धारा 366 भादवि का अभियोग थाना दुर्गागंज पर पंजीकृत कराया गया था।
श्रीमान पुलिस अधीक्षक भदोही द्वरा उक्त सनसनीखेज घटना को गंभीरता से लेते हुये टीम गठित कर तत्काल घटना का अनावरण कर अपहृता की बरामदी हेतु निर्देशित किया गया। उक्त आदेश के अनुपालन में डॉ0 संजय कुमार अपर पुलिस अधीक्षक भदोही के निर्देशन में व श्री अभिषेक कुमार पाण्डेय क्षेत्राधिकारी भदोही के कुशल नेतृत्व में गठित टीम द्वारा दिन रात कठिन परिश्रम करते हुये अपहृता को थाना- तुलींज, जनपद -पालघर,महाराष्ट्र से सकुशल बरामद किया गया ।

  पूछताछ का विवरण- पूछने पर अपहृता द्वारा बताया गाय कि दिनांक 24.08.2018 को समय लगभग 10.00 बजे रात्रि को मैं अपनी मर्जी स अपने गांव निवासी अब्दुल्ला पुत्र मुस्ताक जो महाराष्ट्र चली गयी थी। महाराष्ट्र पहुचकर वहां मैने अपने प्रेमी के साथ निकाह भी कर लिया है। हम दोनों एक दूसरे को पिछले एक साल से चाहते है तथा मै स्वेच्छा से अब्दुल्ला के साथ रहना चाहती हूँ। अपहृता ने यह भी बताया कि इस घटना की जानकारी मेरी छोटी बहन को थी तथा मैने अपनी छोटी बहन से यह भी कहा था। कि मेरे जाने के 2-3 घंटे बाद तुम रात्रि में घर वालों से यह बताना कि बड़ी बहन का बच्चा रो रहा था तो उसी के लिये अपने दूसरे वाले घर से दूध लेने जा रही थी कि बहन को चार पहिया वाहन से अज्ञात लोगों द्वार अपहरण कर लिया गया हैं।
अब्दुल्ला पुत्र मुस्ताक निवासी आनन्दडीह थाना दुर्गागंज जनपद भदोही द्वारा पूछने पर अपहृता द्वारा बतायी हुई बात को तस्दीक करते हुये बताया कि हमारा इसके घर से कई वर्षों से आना जाना रहा है तथआ पिछले एक साल से हम दोनों एक दूसरे को चाहने लगे। हम लगभग 03 माह पूर्व से महाराष्ट्र में रहकर रिक्शा चला रहे थे तथा मोबाईल के माध्यम से एक दूसरे से बाते होती रही।  दिनांक 23.08.2018 को हम महाराष्ट्र से चले और 24.08.2018 को दिन में ही गोपीगंज जनपद भदोही आ गये थे तथा प्लानिंग के तहत टेलीफोन से बात कर रात्रि में घर से बाहर बुलाकर लेकर चले गये।
बरामदगी कने वाली टीम-
1.म0उ0नि0 सरोजमा सिंह थाना ज्ञानपुर ।
2-उ0नि0 मक्खन लाल थाना दुर्गांगज ।
3-का0 राधेश्याम कुशवाहा ।
4-का0 संजय कुमार चौरसिया थाना दुर्गागंज ।

5-म0का0 बिन्दा कुशवाहा महिला थाना ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन