समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

खबरें 18 सितम्बर

कासगंज : राष्ट्रीय संत ब्रह्मलीन महंत अवैधनाथ जी की पुण्य स्मृति में आज विश्व हिंदू महासंघ कासगंज में जिला अस्पताल में फल वितरण किए गए जिसमें मुख्य अतिथि निशा चौहान जी प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं कासगंज के सभी जिला एवं नगर पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे

==================================


UP: कासगंज में बदमाशों का धावा, दो लोगों को गोलियां मारी, एक की मौत

यूपी के कासगंज के अमांपुर थाने के ग्राम परतापपुर में बीती रात बदमाशों ने धावा बोल दिया। लूटपाट के उद्देश्य से आए बदमाशों ने जागने पर दो लोगों को गोली मार दी। एक ग्रामीण की मौत हो गई जबकि दूसरा जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। उसका अलीगढ़ में इलाज चल रहा है।
घटनाक्रम के मुताबिक थाना क्षेत्र के ग्राम परतापपुर में बीती रात अपने पशुओं की रखवाली के लिए घेर में सो रहे जुगेंद्र उर्फ पप्पू पुत्र बहोरी सिंह उम्र 55 वर्ष को जाग जाने पर अज्ञात बदमाशों ने रात्रि लगभग 12 बजे गोली मार दी, जिससे जुगेंद्र की मौके पर मौत हो गई। यहां से निकले बदमाशों ने गांव के दूसरे छोर पर रह रहे जुगेंद्र के भतीजे सत्त्तन उर्फ सत्यप्रकाश पुत्र ब्रजपाल सिह उम्र 40 वर्ष को भी जाग जाने पर बदमाशों ने गोली मार दी। गोलियां चलने की आवाज सुनकर गांव में जगार हो गई।
=================================

कासगंज : उत्तरप्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल,कॉसगंज द्वारा पेट्रोल,डीजल के दामों में प्रति दिन हो रही ऐतिहासिक मूल्यबृद्धि के विरोध् में पेट्रोलियम मंत्री भारत सरकार को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से दिया गया।



  • कासगंज : चरम पर जुआ सट्टा, अपराधियों को नही जाएगा बख्सा।


कासगंज कप्तान अशोक कुमार शुक्ला ने लोगो को मैसेज  दिया है ,जिले में सूचना मिल रही है कि कई जगह सट्टे और जुआ का कारोबार चरम पर है ,सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि इस कारोबार में सलिंप्त जिले के रसूखदार लोग हैं जिसमे खुलासा करते हुए चौंका दिया ,
दरअसल कासगंज के एक पत्रकार ने ट्वीट कर up पुलिस को आगाह किया था और बताया था कि इस कारोबार मे कुछ पत्रकार भी संलिप्त हैं तथा कार्यवाही मांग गुप्त तरीके से करने को कही गयी थी जिस ट्वीट का संज्ञान लेते हुए SP ने आज प्रेस वार्ता की थी ।
SP ने कहा कुछ पत्रकार भाइयों के सलिंप्त होने की सूचना मिल रही है ,आगे कप्तान ने सख्त तेवर दिखाते हुए कहा है अपराधी ने जिसका नाम भी लिया उसे किसी भी सूरत में बक्शा नही जाएगा ,
आपको बता दें नए पुलिस कप्तान के आने के बाद फिर सट्टा माफिया और जुआ माफिया कासगंज कप्तान के लिए एक बड़ी चुनौती बन गए हैं ।


============≠=====================

खबर सहारनपुर

दिनांक 16.09.2018 को  नेशनल मुस्लिम एकेडमी, इब्राहिमाबाद, निशात रोड, सहारनपुर में नेशनल एजुकेशन & वेलफेयर सोसाइटी (NEWS) के तत्वावधान में एक कैरियर गाइडेन्स प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि के रूप में जनाब उमर अली खान (पूर्व एमएलसी) और साद अली खान (युवा बसपा नेता) मौजूद रहे।

इस मौके पर (NEWS) की टीम की ओर से ज़रूरतमंद स्टूडेंट के लिए फ्री स्टडी सेन्टर और फ्री बुक बैंक का उदघाटन पूर्व एम एल सी जनाब उमर अली खान और युवा नेता साद अली खान ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।

प्रोग्राम में ग्लोकल यूनिवर्सिटी, विराट अकेडमी, इस्लामिया इंटर कॉलेज आदि से आये हुए मोअज़्ज़िज़ शख्शियतों ने भी कॅरियर के मुताल्लिक बच्चों के सवालों के खूबसूरत जवाब दिए और उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा भी दी।

इस मौके पर अमजद अली खान एड०, राशिद अली खान तीतरो, गजनफर खान, दानिश खान तीतरो, असजद खान, शब्बर खान, काशिफ खान, वजाहत खान, आदिल हसन एड०, तनवीर सिद्दीकी, शाहवेज खान, मोहम्मद इमरान, मोहम्मद मुस्तजाब, गुलशेर अहमद, शहज़ाद अहमद, माज़ अंसारी और NEWS की पूरी टीम मुख्य रूप से मौजूद रहे।
रिपोर्ट - काशिफ खान
==================================

गोंडा

 जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम ने जिले के 16 अनुदानित विद्यालयों के प्रबंधकों अथवा प्रधानाध्यापकों को नियुक्ति और अन्य अभिलेखों के साथ सहायक शिक्षा निदेशक फैजाबाद के कार्यालय में तलब किया है। एक सप्ताह में एडी के समक्ष न पहुंचने पर बीएसए ने कार्रवाई की चेतावनी दी है।

जनपद में अवस्थापित अनुदानित सहायता प्राप्त प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में व्याप्त गबन, भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितता की जांच के लिए बेसिक शिक्षा सचिव की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय जांच दल का गठन किया गया है।

जिन्हें जिले के 30 अनुदानित विद्यालयों में नियुक्ति और अन्य अनियमितता की जांच करनी है। इसके लिए बीएसए ने 16 विद्यालयों के प्रबंधकों व प्रधानाध्यपकों को नियुक्ति और अन्य अभिलेखों के साथ सहायक शिक्षा निदेशक के समक्ष हाजिर होने का निर्देश दिया था। 


मगर किसी ने इसका अनुपालन नहीं किया। बीएसए ने पुन: चेतावनी पत्र जारी करते हुए एक सप्ताह के अंदर समस्त अभिलेखों के साथ एडी के समक्ष हाजिर होने का निर्देश दिया है। बीएसए ने निर्देशों की अवहेलना करने पर कार्यवाही की चेतावनी 
गोंडा। कौड़िया के राम पियारे शुक्ल इंटर कॉलेज में रविवार सुबह कक्षा आठ के एक छात्र की स्कूल का गेट गिरने से मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची थाने की पुलिस ने शव का पंचनामा करके लाश को परिवारीजनों के हवाले कर दिया है। छात्र कटरा बाजार के ब्लाक प्रमुख का इकलौता बेटा था। 

यह मामला कौड़िया थाना क्षेत्र के बिरवा गांव के मजरा कंजही पुरवा का है। कटरा बाजार के ब्लॉक प्रमुख भवानी प्रसाद का 15 वर्षीय बेटा उमेश कुमार रविवार की सुबह लगभग 10 बजे रामप्यारे शुक्ला इंटर कॉलेज आदर्श नगर में ट्यूशन पढ़ने गया था।

उसने जैसे की विद्यालय का गेट खोलने की कोशिश की तबतक आधा गेट उसके ऊपर गिर गया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आस पास के लोग दौड़े लेकिन तब तक उमेश की मृत्यु हो चुकी थी।

मृतक के पिता ब्लॉक प्रमुख भवानी प्रसाद का कहना है कि उनका लड़का ट्यूशन पढ़ने के लिए गया था। कौड़िया थाने के उप निरीक्षक शिव शरण गौड़ ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल की तथा शव का पंचनामा किया और लाश को परिवारीजनों को सौंप दिया। 

मौके पर कर्नलगंज तहसील के उप जिलाधिकारी बीके प्रसाद, नायब तहसीलदार विजय कुमार गुप्ता, लेखपाल वीरेंद्र बहादुर पाठक पहुंच कर घटना की जानकारी ली। 


घटना के बाद उमेश कुमार के पिता भवानी प्रसाद ब्लॉक प्रमुख कटरा बाजार, मां मालती देवी, बाबा रामेश्वर, बड़ी बहन रंजना, छोटी बहन प्रेमा का रो-रो कर बुरा हाल है। 

मृतक के पिता बताया उन्हें नहीं पता था कि आज हमारे लाल को ट्यूशन पढ़ने जाना महंगा पड़ेगा। उमेश कुमार अपने दो बहनों के साथ अकेला भाई था। 

प्रमुख भवानी प्रसाद के पुत्र का हादसा सुनते ही पूरे क्षेत्र में मातम सा छा गया और उनके घर पर समर्थकों का तांता लगया।


जिसमें ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि भवानी भीख शुक्ला, पूर्व ब्लाक प्रमुख राजाराम मिश्र, प्रधान शिव भगवान शुक्ला, बलराम शुक्ल. 
==================================

कुशीनगर : फरियादी ने DM दफ्तर में तैनात होमगार्ड जवान पर किया गड़ासे से हमला


कुशीनगर-फरियादी ने DM दफ्तर में तैनात होमगार्ड जवान पर किया गड़ासे से हमला बताया जा रहा है कि कसया इलाके के बकनहा निवासी होमगार्ड सुदामा गुप्ता डीएम कार्यालय में गेट के भीतर ड्यूटी पर तैनात था. इस दौरान झोला लिए एक व्यक्ति कलेक्ट्रेर परिसर में घुसा और सीधे डीएम की चैंबर की तरफ बढ़ने लगा.


कुशीनगर के डीएम कार्यालय परिसर में सोमवार को एक फरियादी ने होमगार्ड के जवान पर गड़ासे से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल होमगार्ड की हालत नाजुक देख जिला अस्पताल के डाॅक्टरों ने मेडिकल काॅलेज गोरखपुर रेफर कर दिया. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने आरोपी युवक को पकड़ लिया.

बताया जा रहा है कि कसया इलाके के बकनहा निवासी होमगार्ड सुदामा गुप्ता डीएम कार्यालय में गेट के भीतर ड्यूटी पर तैनात था. इस दौरान झोला लिए एक व्यक्ति कलेक्ट्रेर परिसर में घुसा और सीधे डीएम की चैंबर की तरफ बढ़ने लगा. इस पर होमगार्ड सुदामा ने उसे बैठक होने की बात कहते हुए रोका तो उस व्यक्ति ने झोले में रखा गड़ासा निकाल कर होमगार्ड के सिर पर वार कर दिया. इससे होमगार्ड सुदामा वहीं गिरकर लहूलुहान हो गया

घटना देख कलेक्ट्रेट परिसर में मौजूद पुलिस और होमगार्ड के जवानों ने किसी तरह हमला करने वाले व्यक्ति को पकड़ गड़ासा अपने कब्जे में लिया. घायल होमगार्ड को फौरन इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया. जहां डाॅक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद घायल होमगार्ड की हालत नाजुक देख मेडिकल काॅलेज गोरखपुर रेफर कर दिया.


पुलिस के मुताबिक पकड़े गए हमलावर की पहचान नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के पचफेड़ा गांव निवासी इनायत के रूप में हुई है. पुलिस के पूछताछ में इनायत विवाद के बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं बता पा रहा है. दूसरी तरफ उसकी पत्नी जलेबुन नेशा का कहना है कि इनायत करीब 20 साल से मानसिक रूप से बीमार है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच कर रही है.

=============================

सोनभद्र : भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा नवनियुक्त पदाधिकारियों का हुआ  सम्मान


 आपको बता दे के आज अनपरा मण्डल के परासी सेक्टर में भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी का जन्मदिन धूमधाम से भजन कीर्तन के साथ मिठाई बांटकर मनाया गया ।
भाजपा के युवा नेता एवं अनपरा डीहबाबा सेवा समिति के अध्यक्ष नितेश सिंह चौहान को काशी क्षेत्र का मीडिया विभाग का सह - संयोजक बनाये जाने पर भाजपा अनपरा मण्डल के समस्त कार्यकर्ताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई और शुभकामनाएं दी एवं अनुसूचित मोर्चा का अनपरा मण्डल अध्यक्ष राकेश बैसवार और श्री जी को जिला मंत्री बनाये जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बधाई और शुभकामना दी ।
बैठक को संबोधित करते हुए नितेश सिंह चौहान ने कहा कि पार्टी द्वारा दिए हुए कार्यों को पूरी जिम्मेदारी से निभाउंगा व सभी कार्यकर्ताओं के सम्मान को बना के रखूँगा ।
बैठक की अध्यक्षता बूथ अध्यक्ष संजय गुप्ता ने किया ।
बैठक को मण्डल अध्यक्ष प्रभाशंकर मिश्रा ने संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई देते हुए 2019 में फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेते हुए सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की ।
बैठक का संचालन पूर्व मण्डल अध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि मनीष श्रीवास्तव ने किया ।
मण्डल मंत्री और परासी सेक्टर के प्रभारी जीतेन्द्र यादव ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह बड़े गौरव का विषय है कि परासी सेक्टर के कार्यकर्ता नितेश सिंह चौहान को काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी को सह - संयोजक और राकेश बैसवार को अनुसूचित मोर्चा का अनपरा मंडल अध्यक्ष बनाया गया है ।
बैठक में मुख्य रूप से मंडल अध्यक्ष प्रभाशंकर मिश्र, पूर्व मण्डल अध्यक्ष मनीष श्रीवास्तव, मंडल उपाध्यक्ष प्रमोद शुक्ला, मंडल उपाध्यक्ष दिलीप गुप्ता, मण्डल कोषाध्यक्ष सरजू बैश्य, मण्डल महामंत्री अशोक केशरी, मण्डल मंत्री जीतेन्द्र यादव, मण्डल मंत्री कुंदन सिंह, मुन्ना चौबे, परासी के सेक्टर संयोजक नरेश यादव, बूथ अध्यक्ष संजय गुप्ता, भोला कन्नौजिया, कुंदन जयसवाल, विधानसभा मीडिया प्रभारी आकाश पांडेय, क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेश गुप्ता, अजय सिंह पटेल, सत्यप्रकाश सिंह, धर्मराज सिंह, संतोष तिवारी एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

सोनभद्र ब्यूरो विवेक कुमार
==================================

मेरठ में दिल दहला देने वाली वारदात


घर में घुसकर डबल मर्डर के गवाह की हत्या

50 हजार के इनामी बदमाश ने हत्या की

इनामी सोनू ने घर में घुसकर हत्या की

डबल मर्डर के गवाह की घर में हत्या की

घर में सो रहे लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग

5 लोग गंभीर घायल, अस्पताल में भर्ती

2 माह पहले सोनू ने डबल मर्डर किया था

प्रेम सिंह और उनकी पत्नी की हत्या की थी

डबल मर्डर के बाद घर में था पुलिस का पहरा

STF और पुलिस को चकमा देकर घर में हत्या

अभी तक इनामी को नहीं पकड़ा पाई एसटीएफ

इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग करते सोनू फरार

हस्तिनापुर के अलीपुर मोरना में हुई वारदात

==================================

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन