समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

सच्ची पहल समाचार :खबरें 06 सितंबर

घर मे घुस कर मार पिट और बचिओ से हुआ छेेड खानी 

 सोनभद्र शक्तिनगर थाना अंतरगत काली मंदिर  के  पास घर मे घुस कर 4 सितम्बर को मार पीट छेड़खानी का मामला सामने आया है

आपको बता दे कि बीती 4 सितम्बर के रात को एक परिवार के घर में घुस कर कुछ लोगो ने मार पीट ओर छेड़खानी की 

पीड़ित महिला का नाम शारदा देवी  ने बताया कि ठकुराइन नाम की महिला कुछ लोगो के साथ बीती रात 1 बजे घर मे घुस कर मार पीट ओर बच्चियो के साथ छेड़खानी की 

पीड़ित महिला ने बताया कि पिछले कुछ महीने पहिले ठकुराइन नाम की महिला जिस्मफरोसी का कार्य करती थी जिसका विरोध पीड़ित महिला ने किया था  ।

विरोध करने बाद प्रशासन के तरफ से हुई कारवाही में   महिला फरार हो गई थी ।

पीड़ित महिला ने बताया कि 4 सितंबर के रात ठकुरा इन  अपने कुछ आदमियो के साथ उनके घर में घुस कर मारपीट की  और बचिओ  के साथ छेड़ छाड़ किया ।  और उनको धमकाया भी के अआगे से उसके खिलाफ कोई भी बिरोध किया तो अच्छा नई होगा।   ।।

पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक  से कारवाही की  मांग की    ।   

स्थानीय प्रसासन जाच में जुट गई ।

-------------------->>>>>>>>>>>
महिला ने फंदे से लड़के दी  जान---
 सोनभद्र थाना शक्तिनगर बीती मंगलवार की शाम ग्राम परसवार राजा में एक महिला ने फंदे े से लट्कर जान देदी जिसको लेकर ग्राम परसवार राजा शक्तिनगर में अफरा तफरी मच गई 

घटना की जानकारी मिलने पर परियोजनओं द्वरा कुछ देर बाद शव नीचे उतारा गया जिसको लेकर कोहराम मच गया उसके परियोजनओं दोवारा पुलिस को शुचित किया गया

पुलिस मौके पर पहुच कर लाश को पुस्टि के लिए संजीवनी चिकित्सलए ले जाये गया जहाँ डॉक्टर ने महिला को मृत धोषित कर दिया

पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर दुधी भेजा गया 

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार  मृतक महिला का नाम जया श्रीवास्तव  पुत्री    रोहित श्रीवास्तव  ग्राम परसवार राजा रहने केे निवासी थे पीझले कुछ दिनों से महिला परेसान नजर आ री थी ।।   

विवेक  कुमार  सोनभद्र बीयूरो


पटियाली

 विधानसभा के ग्राम नरदौली निवासी बबलू राठौर की पत्नी विश्ववती ने बिहार से अपनी पहचान की एक महिला जिस का नाम संगीताW/Oअच्छेलाल निवासी ग्रा पो मिश्रौली जिला गोपालगंज बिहार की रहने वाली संगीता को बुलाकर किसी अन्य युवक को ₹30000 में बेचने की की कोशिश महिला ने मौका पाकर घर से निकाल कर ग्रामीणों को अपनी आपबीती सुनाई ग्रामीणों ने थाना सिकंदरपुरवैश्य को सूचना दी मौके पर पहुंचे थाना सिकंदरपुरवैश्य पुलिस और डायल हंड्रेड पुलिस ने नरदोली के प्रधानपति देवसिंह शाक्य को महिला शॉपी और उसको उसके घर पहुंचाने की दी जिम्मेदारी ।।।    

*रिपोर्ट ललित कुमार मिश्रा*



कासगंज : रजवाहे में मिला शव,हत्या कर फेंके जाने की आशंका ।


थाना कासगंज क्षेत्र के ग्राम रेखपुर के एक परिवार में उस समय कोहराम मच गया ।

जब उनको पता चला कि उनके पुत्र का शव रजवाहे में पड़ा है ।


मामला इस प्रकार है कल सुबह रेखपुर निवासी सोरनs/o 

किशुनपाल मछली मारने रजवाहे में गया था ,

लेकिन देर शाम तक घर वापस नही आया तो परिवारी जनों को फिकर हुई ,

और सोरन को आसपास के गांव तथा क्षेत्र में पता किया,

देर शाम तक सोरन वापस नही आया था ,सुबह परिवारी जनो ने रजवाहे में ढूंढा ,रजवाहे में सोरन का शव मिलते ही परिवारी जनो का रो रो कर बुरा हाल हो गया। परिवारी जनो की माने तो कल युवक गांव के ही कुछ लोगों के साथ मछली मारने गया था ।

कासगज पुलिस को तुरंत सूचना दी गयी ,पुलिस ने मौके पर जांच शुरू कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया है थाना प्रभारी कासगंज ने बताया तहरीर के आधार पर उचित कार्यवाही की जाये 

==============================

गाव चांडी के सरकारी हॉस्पीटल में अबैध लोगों का कब्जा 

आज तक किसी डॉक्टर की नहीं हुई आमद 
रिपोर्ट : मनोज यादव चाडी
--------------------------

LIAFI का विरोध प्रदर्शन जारी 



पथरा (सिद्धार्थनगर)। थाना क्षेत्र के सिसई खुर्द के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा पांचवीं की छात्रा को एक शिक्षिका ने स्कूल परिसर में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और मौके से फरार हो गई। छात्रा के शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं। उसका हाथ भी कट गया है।

सिसई गांव की रंजना पुत्री चंद्रबली कक्षा पांच की छात्रा है। बुधवार को वह स्कूल गई थी। वहां किसी बात को लेकर एक छात्रा ने शिक्षिका स्वाती चटर्जी से रंजना की शिकायत की। आरोप है कि शिक्षिका ने इस पर बगैर रंजना से कुछ पूछे उसे डंडे से पीटना शुरू कर दिया। रंजना भागकर क्लास से बाहर निकल गई तो शिक्षिका ने उसे दौड़ा लिया। उसने रंजना को स्कूल की चारदीवारी के अंदर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और इसके बाद फरार हो गई।


घटना की सूचना मिलते ही रंजना के पिता स्कूल पहुंचे। रंजना के शरीर पर कई जगह डंडे से मारने के निशान थे और एक जगह उसका हाथ कट गया था। वे बेटी को तत्काल ढेढ़िया चौराहे पर इलाज के लिए ले गए। चंद्रबली ने कहा कि बिना किसी बात के शिक्षिका ने उनकी बेटी को बेरहमी से पीटा। रंजना ने कहा कि उसे जानकारी नहीं कि मैडम ने उसे क्यों मारा। उसने कहा कि मैडम स्कूल के बगल से डंडा तोड़कर लाईं और बिना किसी बात के मारने लगीं। रोने- गिड़गिड़ाने के बाद भी मैडम उसे पीटती रहीं।


खंड शिक्षाधिकारी पंकज कुमार मौर्य ने बताया कि ग्राम फोन ने फोन कर उन्हें घटना की जानकारी दी है। मामले की जांच कराई जाएगी। आरोप सही पाए जाने पर शिक्षिका के खिलाफ निलंबन तक की कार्रवाई की जाएगी।

--------->>>>>>>>>

रीजेंसी से मेडिकल अपडेट

-------------------------------------
कानपुर के एसपी सिटी पूर्वी सुरेंद्र कुमार दास की जीवन रक्षा को उम्मीद की किरण के रूप में मुम्बई से आये डॉ. प्रणव झा और उनकी टीम ने साथ मे लायी गयी एकमो मशीन को सफलतापूर्वक आईसीयू में स्थापित कर लिया है । रात्रि 3:57 पर एसपी सुरेंद्र कुमार के शरीर से विषाक्त रक्त को निकाल स्वच्छ रक्त को चढ़ाने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है । इस प्रक्रिया के दौरान संक्रमण से बचाने को आईसीयू में एसपी सुरेंद्र कुमार को देखने आने पर रोक लगा दी गयी है

योगी सरकार ने 46 राजकीय डिग्री कॉलेजो की घोषणा की- डिप्टी CM दिनेश शर्मा

 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षकों के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें लखनऊ के बेसिक, माध्यमिक और उछ शिक्षा विभाग के 34 शिक्षकों का यूपी सरकार ने समान कर पुरुस्कृत किया.

इस ख़ास मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे. उनके साथ कार्यक्रम में मंत्री अनुपमा जयसवाल और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, मंत्री सूर्य प्रताप साही, सुरेश राना, मंत्री चेतन चौहान संग कई लोग शामिल हुए.

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का संबोधन:

पिछली सरकार ने 5 वर्षों में 48 माध्यमिक विद्यालय बनाए थे-

मौजूदा सरकार ने 46 राजकीय डिग्री कॉलेजो की घोषणा की.

100 के आसपास विद्यालय और महाविद्यालय खोलने का लक्ष्य.

अब शिक्षकों को वीआरएस की अनुमति भी दे दी गई है.

मकान भत्ते में वृद्धि कर दी हैे.

लगभग 1600 के आसपास नए शिक्षक हमने महाविद्यालयो को दे दिए हैं-

हमने ऑनलाइन ट्रांसफर का निवेदन करने की ट्रांसपैरेंसी की व्यवस्था कीे.

जल्द ही विद्यालयों, महाविद्यालयो और विवि में वाईफाई भी किया जाएगा

गोरखपुर में महायोगी गोरखनाथ शोधपीठ की स्थापना की गई है.

खाली पदों को परमानेंट टीचरों से भरने की व्यवस्था हमने की है.

शिक्षा में सुधार हो सके सरकार इस ओर बढ़ रही है

रिक्त पदों को बढ़ाने और उसमें भर्ती प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है।

सुखी मन शिक्षक को इस कि व्यवस्था किया गया है दिनेश शर्मा

– महाविद्यालयों में अध्यापकों की कमी थी प्राचार्यो की कमी को पूरा करने का काम किया है

16 माह में 205 बेशिक माध्यमिक विद्यायल बनाने का काम किया जा चुका है

, 1600 नए शिक्षक की नियुक्ति महाविद्यालय में किया जा चुका है

सातवे वेतन आयोग को सीएम ने बिना किसी मांग के 921 करोड़ दिया

उच्च शिक्षा क्षेत्र में 5375 महाविद्यालय में प्राचार्यो की नियुक्ति की गयी –

कानपुर के डी ए वी कालेज में 5 करोड़ की लागत से सेंटर फॉर एक्सीलेंस बनाया जायेगा

जिसकी पहली किस्त भी ज़ारी कर दी गयी है

सराहनीय कार्य जनपद एटा


*एटा पुलिस को मिली बड़ी सफलता - अवैध शस्त्र फैक्टरी का भंडाफोड़ कर 13 बने-अधबने तमंचे, 1 पिस्टल तथा भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरणों सहित 4 शातिर अभियुक्त गिरफ्तार।*
------------------------------------

   वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एटा श्री आशीष तिवारी के निर्देशन में अवैध हथियारों की बरामदगी व अपराधियों की धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना अवागढ़ पुलिस व स्वाट टीम द्वारा अवैध देशी असलहा की फैक्टरी के साथ चार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है।

      घटनाक्रमानुसार दिनांक 04.09.2018 को प्रभारी निरीक्षक थाना अवागढ़, प्रभारी सर्विलांस तथा प्रभारी स्वाट टीम मय हमराही कर्मचारीगण के थानाक्षेत्र में संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों की चैकिंग कर रहे थे, तभी मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुयी कि वीर नगर रेलवे स्टेशन के पास रेलवे के खण्ड़हर पडे क्वार्टरों में कुछ लोग बैठकर अवैध शस्त्र बना रहे हैं। इस सूचना पर थाना पुलिस व सर्विलांस/स्वाट टीम द्वारा संयुक्त छापेमारी कर मुखबिर द्वारा बताये स्थान से घेराबन्दी कर चार अभियुक्तों को अवैध शस्त्र बनाते हुये गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों की जामातलाशी तथा मौके से बने-अधबने 13 तमंचे व 1 पिस्टल व भारी मात्रा में शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किये गये हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध थाना अवागढ़ पर अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

*गिरफ्तार अभियुक्तों का नामपताः-*
*1.* कल्लन पुत्र बाबूराम निवासी ग्राम परौली, सुहागपुर थाना जैथरा, एटा।
*2.* नवाज अली पुत्र जाफर अली निवासी ग्राम परौली, सुहागपुर थाना जैथरा, एटा।
*3.* हरेन्द्र उर्फ रवि पुत्र राजाराम निवासी ग्राम गिदौली थाना पोरसा, मुरैना (म0प्र0)।
*4.* कल्लू उर्फ सतेन्द्र सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी ग्राम रैपुरा, भदौरिया थाना पिनाहट, आगरा।

*बरामदगी*
*1.* 10 तमंचे 315 बोर बने हुए।
*2.* 3 तमंचे 345 बोर अधबने।
*3.* 1 पिस्टल 32 बोर बनी हुई।
*4.* शस्त्र बनाने के उपकरण।

*बरामदगी/ गिरफ्तार करने वाली टीमः-*
*_थाना अवागढ़, एटा_*
*1-* प्रभारी निरीक्षक श्री हरीराम।
*2-* उ0नि0 प्रेम कुमार
*3-* उ0नि0 अमित कुमार
*4-* आ0 रामनरेश
*5-* आ0 राहुल कुमार
*6-* आ0 विमल कुमार

*_स्वाट टीम,  एटा_*
*1-* प्रभारी स्वाट टीम श्री सतपाल भाटी
*2-* प्रभारी सर्विलांस सेल श्री विनया कुमार शर्मा
*3-* आ0 सुनित कुमार
*4-* आ0 अभिषेक कुमार
*5-* आ0 नरेन्द्र सिंह
*6-* आ0 प्रदीप कुमार
*7-* आ0 बसन्त कुमार
*8-* आ0 वीरेन्द्र सिंह
*9-* आ0 मौहम्मद आफताव
*10-* आ0 दिनेश कुमार

एसएसपी एटा द्वारा पुलिस टीम को 20000/ रुपये से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी है।



बदमाश गोली मारकर लूटपाट कर हुए फरार

ननिहाल से बापस आ रहे बहन और भाई से की लूटपाट

नगदी जेवरात सहित दिन दहाड़े दिया अज्ञात बदमाशों ने लूट को अंजाम।




Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन