समाचार पढ़ने के लिए नीचे क्लिक करें

23 मार्च 2024

Image
➡लखनऊ- सूत्रों के हवाले से खबर,एक दर्जन सीटों पर चुनाव लड़ेगी अपना दल (K),सपा से गठबंधन टूटने के बाद लिया बड़ा फैसला,11 बजे प्रेसवार्ता में पल्लवी पटेल कर सकती हैं घोषणा,अभी तक अपना दल (K) ने 3 सीटों पर प्रत्याशी उतारे,प्रतापगढ़, बांदा, भदोही, प्रयागराज में प्रत्याशी उतार सकती हैं,वाराणसी, चंदौली, राबर्ट्सगंज में प्रत्याशी दे सकती है पार्टी. ➡लखनऊ- भाजपा लगभग 300 रैलियां और सभाएं करेगी,भाजपा चुनाव संचालन समिति में तय हुई जिम्मेदारी,स्वतंत्रदेव सिंह को मिली रैलियों की जिम्मेदारी,जितिन प्रसाद अन्य व्यवस्थाओं पर रखेंगे नजर,मंत्री जेपीएस राठौर बाकी चुनाव प्रबंधन देखेंगे,पीएम मोदी, सीएम योगी की रैली हर क्षेत्र में होगी. ➡ग़ाज़ियाबाद- शातिर चेन स्नेचर मुठभेड़ में हुआ घायल,साहिबाबाद इलाके में महिला से की थी चेन स्नेचिंग,गिरफ्तारी के बाद भागने की कोशिश की थी,असलहा बरामदगी के दौरान भागने की कोशिश की थी,पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली,साहिबाबाद थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़. ➡ग्रेटर नोएडा- एल्विश यादव के मामले में आज सुनवाई होगी,एल्विश की जमानत याचिका पर आज सुनवाई,NDPS कोर्ट में जमानत याचिका पर आ

खबरें 19 सितंबर

*आदि शिल्पकार्य भगवान विश्वकर्मा का अदभुत तरीके से किया गया विषर्जन*

*अनपरा/सोनभद्र 


बुधवार को अनपरा में आदि शिल्पी भगवान विश्वकर्मा का विसर्जन गाजे भाजे के साथ बड़े ही धूमधाम से नाचते गाते नदी में प्रवाहित किया गया ।

अनपरा सहित पूरे उर्जान्चल के अनेको निजी संस्थानों दुकानों में पूजे गए, आदि शिल्पी भगवान की प्रतिमा को बड़े ही धूमधाम और श्रद्धा के साथ "गणपति बप्पा मोरया" के जयकारे लगाते हुए नजदीकी जलाशयों में विसर्जित किया गया ।

भगवान गणपति की सजी झांकियों को पूरे अनपरा क्षेत्र में घुमाया गया साथ ही प्रसाद वितरण की गया ।

इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन भी मौके पर मौजूद रही ।

किसी को भी हुड़दंग मचाने की छूट नही थी, कानून ब्यवस्था को देखते हुए पुलिस और होमगार्ड के जवान जगह जगह तैनात किए गए ।

विसर्जन के दौरान मूर्ति के साथ वाहनों से चल रहे भक्तो ने लोगों में प्रसाद भी वितरण किया ।

विसर्जन में गोपाल गुप्ता, नितेश चौहान, विकास गोयल, भोला केशरी, गुड्डू पटेल, अजय सिंह पटेल, सुमित मित्तल, राजु गोयल, सतेंद्र सिंह, मुन्ना चौबे, मनीष श्रीवास्तव, प्रभाशंकर मिश्रा, शुक्लाराम बैसवार, आशीष कुच्छल, गोविंद केशरी, धर्मराज सिंह, रिंकू, गणेश, दिलीप ठाकुर, भोला गुप्ता एवं लोकेश कुच्छल इत्यादि मुख्य रूप से मौजूद रहे ।

सोनभद्र ब्यूरो

कासगंज : बीजेपी विधायक देवेंद्र राजपूत की दबंगई, बिजली विभाग के जेई को पीटा,वीडियो वायरल



कासगंज जिले में भाजपा विधायक देवेंद्र राजपूत दबंगई दिखने को मिली है। यहां बीजेपी विधायक ने बिजली विभाग के जेई को जमकर पीटा और सरकारी दस्तावेज भी फाड़ दिए। जिसको लेकर जेई ने विधायक देवेंद्र राजपूत और उनके गुर्गे वीरेंद्र के खिलाफ आईपीसी की कई गंभीर धाराओं में कोतवाली कासगंज मुकदमा दर्ज कराया है। 

-जानकारी के मुताबिक, विधुत विभाग के जेई डिप्टी सिंह मीणा कासगंज जनपद के नदरई फीडर पर तैनात है। 

-आरोप है कि विधायक देवेंद्र राजपूत अपने परिचित व्यक्ति जमुना प्रसाद के निजी ट्यूबेल के समायोजन ओर गलत तरीके से लाइन शिप्टिंग कराने का दबाब बना रहे थे।

-जब जेई ने गलत काम नहीं किया तो मंगलवार की दोपहर को सदर विधायक और उनके गुर्गे वीरेंद्र ने नदरई कार्यालय पहुंचकर  डिप्टी सिंह मीणा को जमकर पीटा और गाली गलौज की। 

-आरोप है विधायक ने सरकारी काम मे बांधा डालते हुए सरकारी दस्तावेज फाड़ दिए और विधायक ने जेई से कहा कि अपना ट्रांसफर कही और करालो वरना अच्छा नहीं होगा।

-वहीं जेई की तहरीर पर फिलहाल पुलिस ने विधायक और वीरेंद्र नाम के व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

-वही आगामी त्योहारों की समीक्षा करने कासगंज पहुंचे अलीगढ रेंज के डीआईजी प्रतिवेन्द्रर सिंह से जब मामले के बारे में बात की तो डीआईजी ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में अब आया है में एसपी कासगंज से पता कर रहा हु अगर मामला सही है तो कार्यवाही जरूर होगी।   

-बता दें कि सदर विधायक देवेन्द्र राजपूत पहले भी गाली गलौच के मामले में सुर्खियों में रहे है।
रिपोर्ट : संतोष कुमार 

जनपद में 26 अक्टूबर तक के लिये धारा 144 लागू।

कासगंजः  आगामी दिनों में मोहर्रम, महात्मा गांधी जयन्ती एवं दषहरा आदि पर्व मनाये जाने हैं। जिसमें कुछ अराजक तत्व शांति व्यवस्था को दूषित कर सकते हैं। साम्प्रदायिक संवेदन षीलता के दृष्टिगत उक्त पर्वो को सकुषल सम्पन्न कराये जाने तथा षान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देष्य से अपर जिला मजिस्ट्रेट योगेन्द्र कुमार द्वारा जनपद कासगंज में 26 अक्टूबर, 2018 तक के लिये धारा 144 दण्ड प्रक्रिया संहिता के अन्तर्गत प्रतिबन्धात्मक आदेष पारित किये गये हैं।
          जारी आदेषों के अनुसार जिला मजिस्ट्रेट, अपर जिला मजिस्ट्रेट एवं सम्बन्धित उप जिला मजिस्ट्रेट की पूर्वानुमति के बिना किसी भी सार्वजनिक स्थान पर कोई जनसभा या प्रदर्षन कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जायेगा। धार्मिक, परम्परागत कार्यक्रमों के अतिरिक्त अन्य कोई भी आयोजन किसी भी सार्वजनिक स्थान पर बिना अनुमति के नहीं किया जा सकेगा। कोई भी व्यक्ति ऐसा कोई कार्य नहीं करेगा जिससे अन्य धर्म के अनुयायियांे की भावनायें आहत हों और धार्मिक भावनाओं एवं समुदायों के बीच मतभेद उत्पन्न होने की सम्भावना हो और ना ही इसके लिए किसी को प्रेरित करेगा। कोई भी लाइसेंस धारक व्यक्ति सार्वजनिक रूप से अपने अस्त्र शस्त्र आदि लेकर नहीं चलेगा। आदेष की अवहेलना या उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुये दण्डित किया जायेगा
रिपोर्ट- सूचना विभाग कासगंज                 
==================================

रोडवेज बस से गिरकर ब्रद्ध के आईं गम्भीर चोटें। पीआरबी 1140 की पुलिस ने दिखाई मानवता ।

पटियाली कासगंज

पटियाली के मोहल्ला मिश्राना निवासी निसारुद्दीन पुत्र अलाउद्दीन अपनी दवा लेने एटा जाने को पटियाली चौराहे से एटा डिपो की बस up 81 y 9585 पर चढ़ गये बस चलने लगी चालक की लापरवाही के चलते पायदान पर खड़े निसारुद्दीन का पैर फिसल गया और दोनो पैर पिछ्ले पहिये के नीचे आ गये जिससे पैर में कई फेक्चर हो गये मौके पर खड़ी पीआरबी 1140 ने बिना इवेंट के मानवता दिखाते हुए गम्भीर को गाड़ी में बैठा कर पटियाली chc लाये जहाँ चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर अलीगढ़ रेफर कर दिया।

रिपोर्ट-आमिर पटियाली

*उन्नाव*
गणेश विसर्जन के 25  फीट की ऊँचाई पर मटकी लटकाते समय बिजली का करंट लगने से नीचे गिरा युवक ।

सिर में घातक चोट लगने से युवक की हुई मौत ।
मृतक दुर्गेश पुत्र राकेश उम्र 25 वर्ष निवासी पन्नी टोला बांगरमऊ
घटना बांगरमऊ थाना क्षेत्र के हरदोई रोड की
) ======) ========================+=
कासगंज जनपद की खबर
कासगंज के रेलवे कालोनी अस्पताल में बाबा ज़ाहर वीर की पूजा अर्चना कर भक्तों ने किया बिशाल भंडारे का आयोजन किया गया, वहीं भक्तों ने बाबा ज़ाहर वीर का आशीर्वाद प्राप्त कर प्रशाद ग्रहण किया, वहीं काफी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया,इस दौरान आयोजन में मुख्य रूप से खिललो चोधरी, विक्की ठाकुर, अनिल, संतोष कुमार ,  मिंटूदुवे  इत्यादि श्रद्धालु, जीतू, नरेश,आयोजक ने बताया उक्त भंडारे कार्यक्रम हर साल होता है
कासगंज से संतोष कुमार की रिपोर्ट सच्ची पहल समाचार पत्रिका
=========≠========================
✍के डी दूबे फैजाबाद

 जनपद की बीकापुर तहसील क्षेत्र के विकास खंड हरिंगटन गंज के विद्युत उपकेंद्र शाहगंज से बिजली कर्मचारियों ने हल्ले द्वारिकापुर पूरे पंडित मे पंहुच कर कल दिनांक 19-9-2018को ग्यारह हजार की लाइन के गिरे तार को सही करके आपूर्ति व्यवस्था बहाल किया ।
 विभाग कर्मियों के द्वारा विद्युत संचार व्यवस्था बहाल किए जाने के बाद ग्रामीणों ने    विभाग के उच्च अधिकारीगण के प्रति कृतज्ञता व्यक्त किया।
इस कार्य मे पंडितपुर के शिवकुमार उपाध्याय विनोद कुमार उपाध्याय  उपेंद्र उपाध्याय रामनिहोर उपाध्याय मास्टर सुविधान मास्टर हवलदार उपाध्याय  की   मेहनत व भागीदारी प्रशंसनीय  रही ।

Comments

संवाददाता / ब्यूरो चीफ भर्ती प्रक्रिया साक्षात्कार हेतु आवेदन 👉 https://bit.ly/35fVFRt

28 जून 2022

01 अगस्त 2022

08 जून 2022

21 जून 2022

15 जून 2022

06 अगस्त 2022

17 जून 2022

27 जुलाई 2022

03 जून 2022

समाजशास्त्र विभाग ने किया श्रमिक दिवस का आयोजन